ekterya.com

पोस्टकार्ड कैसे एकत्रित करें

डेल्तिओला संग्रह (और अध्ययन) पोस्टकार्ड की कार्रवाई के लिए आधिकारिक शब्द है। टिकटें और धन इकट्ठा करने के बाद दुनिया में तीसरी सबसे बड़ी शौक, पोस्टकार्ड एकत्र करना एक बहुत ही मनोरंजक शौक हो सकता है, जो कि जितना व्यापक हो सकता है या जितना चाहें उतना सीमांकित हो सकता है, और दुनिया में कहीं भी किया जा सकता है। यहां तक ​​कि रानी विक्टोरिया के पोस्टकार्डों के अपने संग्रह थे। तो यह निश्चित रूप से एक शौक है जिसमें एक निश्चित वंश है। यदि आप पोस्टकार्ड जो आपके घर में संग्रहीत हैं, के साथ कुछ दिलचस्प करना चाहते हैं या आपको आश्चर्य है कि अगर हर बार जब आप यात्रा करते हैं तो आपको पोस्टकार्ड पर पैसा खर्च करना चाहिए, शायद डेलीओलॉजी संभावनाओं की पूरी नई दुनिया खुल जाएगी।

चरणों

संकलित पोस्टकार्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्णय लें कि आप पोस्टकार्ड कैसे इकट्ठा करेंगे। पोस्टकार्ड का आकार इतनी व्यापक है कि सभी प्रकार के पोस्टकार्डों के बक्से से बचने के लिए उन सभी के साथ क्या करना है, यह जानने के लिए संभवतः एक दृष्टिकोण विकसित करना संभव है पोस्टकार्ड अलग-अलग तरीकों से एकत्र किए जा सकते हैं लेकिन सबसे आम हैं:
  • किसी विशेष कलाकार के पोस्टकार्ड
  • किसी विशेष स्थान या देश से पोस्टकार्ड
  • किसी विशेष तिथि के पोस्टकार्ड
  • एक विशेष उदाहरण के लिए वन्य जीवन एक जानवर की तरह विषय, बिल्ली, या के साथ पोस्टकार्ड, ऐसे में इस तरह के गाड़ियों के रूप में ऊंची इमारतों या पुलों, इस तरह के झरने और घाटियों, इस तरह के teapots के रूप में घरेलू सामान के रूप में प्राकृतिक चमत्कार, कला किसी भी संग्रह की, परिवहन के रूप में संरचनाओं, ट्राम या विमान, समुद्र तट, वेलेंटाइन डे, क्रिसमस, स्टार ट्रेक इत्यादि। (संभावनाएं अनंत हैं)
  • हास्य की भावना के साथ पोस्टकार्ड, या एक कार्टून होते हैं।
  • संकलित पोस्टकार्ड चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आपकी कोई विशेष रुचि है, तो उस ब्याज से संबंधित पोस्टकार्ड एकत्रित करने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप घोड़ों को पसंद करते हैं, तो घोड़ों के साथ पोस्टकार्ड ध्यान आकर्षित करेंगे। सभी प्रकार के ब्याज मान्य हैं जैसे बैले, रग्बी, बोर्ड गेम, हवाई जहाज, संग्रहालय, डायनासोर, हथियार, भोजन, मादक पेय आदि। आप इसे एक ही रास्ता या दूसरे में पोस्टकार्ड में ढूंढ सकते हैं। यह आपके संग्रह में एक दिलचस्प आयाम जोड़ सकता है और एक अनूठे तरीके से आपकी रुचि को बढ़ा सकता है।
  • कुछ लोग केवल यात्रा करते समय पोस्टकार्ड जमा करते हैं कुछ पेशेवर फोटोग्राफरों केवल कुछ स्थानों छवियों ले जा सकते हैं के बाद से, यह सुनिश्चित करना है कि कम से कम आप जगह आप यात्रा का एक अच्छा तस्वीर एक अच्छा तरीका हो सकता है, के साथ साथ पोस्टकार्ड कुछ मौसम या उस जगह की जलवायु लेबलिंग के लिए उपयोगी होते ।
  • संकलित पोस्टकार्ड स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आपको पोस्टकार्ड के विभिन्न युगों को पता होना चाहिए। यद्यपि कई पोस्टकार्ड की तारीख जानना अविश्वसनीय रूप से मुश्किल है, क्योंकि किसी को भी कहीं भी प्रिंट किया जा सकता है और ऐसा हमेशा किया गया है, कुछ कारक हैं जो आपको पोस्टकार्ड की आयु निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं:
  • 18 9 8 9 1 9 को "पोस्टकार्ड की स्वर्ण युग" के नाम से जाना जाता है, जब फोटो पोस्टकार्ड लोकप्रिय थे।
  • 1 901-1906 पोस्टकार्ड फोटो के पीछे दो खंडों में विभाजित
  • 1907-19 15 पोस्टकार्ड फोटो के पीछे दो खंडों में बांट रहे हैं
  • 1 915-19 30 सफेद सीमाओं के साथ पोस्टकार्ड काफी सामान्य थे
  • 1 930-19 50 लिनेन इकॉबाइल पोस्टकार्ड
  • 1 9 40 के बाद के पोस्टकार्ड को आधुनिक कार्ड के रूप में पेश किया गया था, जिसे सामान्यतया तस्वीर कार्ड के बजाय रंगीन फोटो कहा जाता है, जो पिछले वर्षों में निर्मित काले और सफेद तस्वीरों में उत्पन्न होता था। 1 940 से लेकर 1 9 60 तक की पहली क्रोमोस की तारीख
  • चूंकि पोस्टकार्ड आमतौर पर उनके उत्पादन के कुछ वर्षों के साथ भेजे जाते हैं, इसलिए टिकट एक संकेतक हो सकते हैं। फिर, हर किसी ने एक पुराने पोस्टकार्ड को देखा है, जो कुछ दुकानों में वर्षों में बेचा नहीं गया है, और यदि कोई चाहें तो किसी को 50 या 100 साल बाद किसी पोस्ट को प्रकाशित करने से रोकने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए टिकटें एक अच्छा संकेतक हैं ।
  • अगर पोस्टकार्ड किसी शहर, सड़क या अन्य दृश्य को प्रस्तुत करता है जिसे किसी निश्चित समय की तस्वीर से तुलना किया जा सकता है, तो यह हमें पोस्टकार्ड जारी किए जाने की तिथि निर्धारित करने में मदद कर सकता है।
  • संकलित पोस्टकार्ड चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कलेक्टरों की शब्दावली और उनका दृष्टिकोण जानें। एक बार जब आप इसे गंभीरता से लेना शुरू कर देते हैं, तो आप सीख लेंगे कि जब आप उन्हें एकत्र करते हैं तो कुछ चीजें आपको ध्यान में रखना चाहिए। अभी शुरुआत आप अपने नए शौक के साथ मनोरंजन के लिए दिखना चाहिए के रूप में, सिर्फ शुरुआत में यह ध्यान में रखना और समय के साथ आप कलेक्टरों की खासियत अन्य कारकों पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप उच्च गुणवत्ता वाले पोस्टकार्ड के एक संग्रह है बनाने के लिए, आप उन्हें एक विशेष स्थिति में प्रदर्शित कर सकते हैं या उन्हें एक महान मूल्य के लिए बेचते हैं हालात पर विचार कर सकते हैं जब आप एकत्र कागज, हालत में पाया गया, समय, पोस्टकार्ड या कलाकार / फोटोग्राफर, छवि, प्रिंटर बारे में कुछ रोचक पहलू हैं, या पोस्टकार्ड एक दुर्लभ वस्तु है। अन्य चीजें आप नोटिस देना चाहिए लेखन कि प्रतीत होता है, सामग्री लेखन, पता, डाक टिकट, और उदाहरण के लिए अन्य तत्वों के लेखक हैं, अगर डाकघर यह चिह्नित के रूप में सेंसरशिप की वजह से "पर प्रतिबंध लगा दिया / सेंसर" युद्ध आदि। इनमें से कोई भी तत्व आपके पोस्टकार्ड को विशेष बना सकता है और इनमें से कोई भी तत्व आपके संग्रह का आधार बना सकता है। उदाहरण के लिए, आप के रूप में इस प्रसिद्ध लोगों के पोस्टकार्ड, किसी भी उम्र के, जो प्रकाशित किया है कभी नहीं किया गया है और सही हालत में हैं, पोस्टकार्ड वर्गीकृत कर रहे हैं इकट्ठा करने के लिए चाहते हो सकता है: (। पहले तीन वर्गीकरण के लिए कर रहे हैं क्लासिक ताश के पत्तों की "गंभीर" कलेक्टरों)
  • नया: इसका अर्थ है कि क्लासिक पोस्टकार्ड को प्रिंट के आउटपुट के रूप में देखा जाना चाहिए। इसमें कुछ भी लिखे नहीं होना चाहिए, न ही डाक के निशान, गुना आदि। पोस्टकार्ड नया होना चाहिए इसे एसिड-फ्री कवर में संग्रहित किया जाना चाहिए और इसे सुरक्षित रूप से रोकने के लिए इसे गिरने से रोकना चाहिए।
  • लगभग नए: किनारों पर छोटे पीले धब्बे जैसे छोटे नुकसान के अलावा यह लगभग नया होना चाहिए। लेकिन यह अधिक नहीं होना चाहिए या यह सूची नीचे आ जाएगा। फिर, इसे एसिड-फ्री कवर में संग्रहित किया जाना चाहिए, और इसे संरक्षित करने के लिए दायर किया गया।
  • बहुत बढ़िया: यह उत्कृष्ट क्लासिक पोस्टकार्ड है जो उत्कृष्ट स्थिति में नहीं है, फाड़ा नहीं है या इस्तेमाल होने के संकेत नहीं हैं। आप एक लिखित झील ले सकते हैं या एक टिकट प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन पोस्टकार्ड ही सही स्थिति में है जैसा कि पिछले वाले के रूप में, इसे एसिड से मुक्त रखा जाना चाहिए और सुरक्षित होना चाहिए।
  • बहुत अच्छा: ये पोस्टकार्ड अक्सर मेल द्वारा भेजे जाते हैं, उनके पास एक स्टैम्प होता है और उनके पास कुछ लिखा जाता है, जिनका उपयोग होने के कुछ संकेत हैं और संग्रह में होने के लिए निश्चित रूप से योग्य हैं।
  • अच्छा: इस बिंदु पर, पोस्टकार्ड थोड़ा सा रहता है और आपकी यात्रा के लक्षण दिखाता है इसमें कोने, चक्कर, और लुप्त होती रंग आदि शामिल हैं। यह बहुत अधिक नहीं है जब तक कि असामान्य, दुर्लभ या एक प्रसिद्ध व्यक्ति के लेखन में शामिल न हो।
  • खराब स्थिति: शेष पोस्टकार्ड गंदे, टूटे हुए, फोल्डिंग आदि के साथ हैं। आप उन्हें क्यों रख देते हैं? संभवतः क्योंकि उनके पास भावुक मूल्य है, क्योंकि वे एक श्रृंखला पूरी करते हैं, क्योंकि उनकी स्थितियों में भी आप पसंद करते हैं आदि। बस किसी भी समय उसके साथ एक भाग्य बनाने की उम्मीद नहीं है
  • संकलित पोस्टकार्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पोस्टकार्ड के मूल्य की तलाश में कुछ समय व्यतीत करें ईबे जैसी साइटों पर पोस्टकार्ड की नीलामी की तलाश में यह अच्छा समय है। ऐसा करने से आपको यह पता चलेगा कि उनके लिए क्या भुगतान करना चाहिए। हालांकि, इस बिंदु पर उच्च मूल्यों पर चिपटना नहीं है या आप कभी अपनी खुद की शैली और स्वाद विकसित नहीं करेंगे आप क्या पसंद करते हैं और क्या आपके विषय के साथ चला जाता है खरीदने पर ध्यान दें। एक बार जब आपको और अधिक आश्वस्त हो जाए कि यह वह शौक है जिसे आपने चुना है और उस पर पैसा खर्च करना चाहते हैं, तो आप अधिक गंभीर हो सकते हैं और विशेष रूप से पोस्टकार्ड पर अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं। तब तक, कम कीमत के लिए अपने संग्रह में एक और पोस्टकार्ड जोड़ने का रोमांच का आनंद लें।
  • संकलित पोस्टकार्ड चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    6
    पोस्टकार्ड खोजें पोस्टकार्ड खोजने के लिए कई जगहें बहुत भिन्न हैं लेकिन स्रोत आपके संग्रह के विषय से निर्धारित किए जाएंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप इस बात के बारे में उत्साहित नहीं हैं कि वे कितने पुराने हैं, गुणवत्ता और वे कहां से आते हैं, तो आपको पोस्टकार्ड कहीं भी मिलेगा, अखबार की ओर से आपकी दादी माँ के अटारी तक। यदि यह अधिक जटिल है यदि आपकी रुचियां अधिक विशिष्ट हैं, यदि आप पुराने या अद्वितीय पोस्टकार्ड की तलाश में हैं, लेकिन कई जगहें हैं जहां आप उन्हें ढूंढ सकते हैं विशेष रूप से, वे जगहें जहां आपको दिखनी चाहिए:
  • स्टोर जहां वे पत्रिकाएं, समाचार पत्र, मिठाई आदि बेचते हैं यहां आपको आधुनिक पोस्टकार्ड मिलेंगे ये पर्यटकों के लिए यादें हैं, लेकिन आपको पता नहीं है कि आप क्या ढूंढ सकते हैं, जांचना सुनिश्चित करें।
  • गैस स्टेशन, ट्रक स्टॉप, डिपार्टमेंट स्टोर, स्मारिका दुकानों, मोटल का रिसेप्शन, किसी भी तरफ पर्यटकों की यात्रा का पता लगाएं। पर्यटकों के साथ जुड़े किसी भी जगह निश्चित रूप से उनके पास आधुनिक पोस्टकार्ड होंगे
  • कई संग्रहालय, कला दीर्घाओं, चिड़ियाघरों, राष्ट्रीय उद्यानों, विज्ञान केंद्रों, एक्वैरियम, वेधशालाओं और मनोरंजन और सीखने के क्षेत्रों में वर्तमान पोस्टकार्ड हो सकते हैं।
  • विभिन्न प्रकार के पोस्टकार्ड के लिए ऑनलाइन खोज करें, दोनों नए और पुराने। नीलामी साइटें, पुरानी साइटें और पोस्ट विक्रेता आपको कई विकल्प देंगे
  • पोस्टकार्ड के व्यावसायिक प्रदर्शनों का एक कार्यक्रम देखें यहां आप केवल पोस्टकार्ड पाएंगे।
  • पुराने पोस्टकार्ड खोजने के लिए पुराने स्टोर, पिस्सू बाजार, गेराज बिक्री, बुकस्टोर्स और अन्य इसी तरह की दुकानों पर जाएं। नीलामी घर भी पोस्टकार्ड बेच सकते हैं और यदि आप किसी के संग्रह के पीछे हैं, तो नीलामी घर या कला घर में कई संग्रह उपलब्ध हो सकते हैं, ये शुरू करने के लिए अच्छी जगह हैं।
  • अपने परिवार के सदस्यों से पूछें कि उनके पास पुरानी पोस्टकार्ड हैं और अटारी में रखे गए बक्से को देखते हैं, शायद किसी को कुछ संग्रहीत किया जाता है जो उन्हें भेजा गया है या उन्होंने यात्रा से एकत्र किया है।
  • कम से कम एक पोस्टकार्ड भेजने के लिए आपको पता है कि कौन यात्रा कर रहा है या छुट्टी पर जा रहा है उससे पूछें आपके शब्दों और पोस्टकार्ड की सराहना करने का यह एक तरीका हो सकता है।
  • शुरुआती कलेक्टर के लिए, कई पोस्टकार्ड खरीदना मजेदार हो सकता है। आपको ये पता नहीं है कि आप इन सभी पोस्टकार्डों में क्या पा सकते हैं और आपको अपने संग्रह का निर्माण करने के लिए और अधिक रचनात्मक विचार भी दे सकते हैं।
  • संकलित पोस्टकार्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    आपको पता होना चाहिए कि पोस्टकार्ड खरीदने के दौरान आपको क्या जांचना चाहिए। आपके पास ऑनलाइन स्टोर की पोस्टकार्ड की स्थिति को सत्यापित करना आसान है और फिर भी हो सकता है कि आपके अधिकांश पोस्टकार्ड ऑनलाइन खरीदे गए हैं। इस मामले में, फोटो को खरीदने से पहले पोस्टकार्ड की स्थिति देखने के लिए, जितना संभव हो उतना फोटो को चेक करना सुनिश्चित करें। यदि आप इसे पूरी तरह से नहीं देख सकते हैं या यदि विवरण खराब है, तो इसे खरीदना नहीं है या इसे सस्ता होने पर इसे खरीदना नहीं है। पोस्टकार्ड खरीदते समय ये कुछ चीजें आप को ध्यान में रखना चाहिए:
  • कार्ड साफ करना यह इसका उल्लेख नहीं करता है कि पोस्टकार्ड में कोई काम है या नहीं। यह निशान, गंदगी, तेल है जो समय के साथ पेपर पर चिपक जाता है। पोस्टकार्ड जो शुद्ध और अंक या गंदगी से मुफ़्त है यदि संभव हो तो देखें। आप हमेशा पूरी तरह से साफ पोस्टकार्ड नहीं पाएंगे, लेकिन यह पोस्टकार्ड की तलाश में लायक है जो सही स्थिति में हैं।
  • बॉर्डर्स: उस पोस्टकार्ड को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो कि किनारों को तुच्छ नहीं है और जो टूट नहीं रहे हैं।
  • सामग्री: पोस्टकार्ड पर जो लिखा है उसे पढ़ना हमेशा बेहतर होता है, अगर आपके पास कुछ लिखा हुआ है यह आपको पोस्टकार्ड के और अधिक का आनंद लेता है और आपको इतिहास की भावना देता है।
  • ब्रांड: इसके साथ हम डाक टिकटों के ब्रांड का उल्लेख करते हैं। सबसे अच्छे लोग ऐसे हैं जो सुपाठ्य हैं, जो अच्छी स्थिति में हैं, और बेहतर है यदि उनके पास डेट, साथ ही स्थान भी है। आप यह जानकारी लेकर एक पोस्टकार्ड से बहुत कुछ सीख सकते हैं।
  • से बचें: कुछ बातें आप से बचना चाहिए मोल्ड के साथ पोस्टकार्ड (मोल्ड कभी नहीं निकाल सकते हैं), तो वे बहुत ही खराब कर रहे हैं, जब तक कि वे भावनात्मक मूल्य है या उसकी सामग्री से पोस्टकार्ड प्राप्त, उम्र बढ़ने ट्रेडमार्क, तेल चिह्न शामिल (आप कर रहे हैं वे अपनी उपस्थिति को नजरअंदाज कर देते हैं), खून, गंदगी या पानी जैसे धब्बे, अगर बहुत अधिक परतें होती हैं तो ये उन्हें तोड़ने के लिए पैदा कर सकता है। बहुत खराब लग रहा है, केवल कारण है कि आप खरीदना चाहिए यह है, क्योंकि यह दुर्लभ है या क्या लिखा है या हो सकता है आप उसके साथ प्यार में गिर गया है (लेकिन यदि आप ढालना है खरीद नहीं है)।
  • संकलित पोस्टकार्ड स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    प्रदर्शनी और स्टोर पोस्टकार्ड जिस तरह से आप अपने पोस्टकार्ड रखते हैं, उन्हें इन वर्षों में हानि से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। के लिए उन पोस्टकार्ड है कि प्राचीन और अनमोल हैं, उन्हें संग्रह या मुफ्त सुरक्षात्मक एसिड में डाल, तो वे उन्हें स्टोर, ऑनलाइन स्टोर, जहां वे टिकटों या पोस्टकार्ड बेचने में पा सकते हैं। ये कवर आपके पोस्टकार्ड को गंदगी, दाग और काग़ज़ से मुक्त रखेंगे। उन जगहों पर संग्रहीत पोस्टकार्ड रखें जहां वे मोड़ या क्रश नहीं करते हैं। सुनिश्चित करें कि वातावरण सूखा है, ठंड या गीला नहीं है और उन्हें क्षतिग्रस्त कीड़ों की कोई संभावना नहीं है। यदि आपके पास बच्चे या पालतू जानवर हैं, तो पोस्टकार्ड को किसी जगह में पहुंच से बाहर रखें, कम से कम जब तक कि बच्चों को उन्हें ठीक से इलाज के लिए पर्याप्त नहीं है लेकिन सब से ऊपर, उन्हें बेनकाब करें ताकि वे आपकी सराहना की जा सकें, उतनी जितनी चाहें। यहां हम आपको कुछ सुझाव देते हैं:
  • एक स्क्रैपबुक बनाएं ये एक विशिष्ट विषय के साथ संग्रह के लिए आदर्श हैं और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए एकदम सही हो सकता है और एक ही समय में उन्हें प्रदर्शित कर सकते हैं। वास्तव में, लोगों ने विक्टोरियन समय के बाद से उनके पोस्टकार्ड एल्बमों में रखा है, इसलिए यह एक सुंदर परंपरा होगी
  • अपने पोस्टकार्ड संग्रह का ट्रैक रखने का दूसरा तरीका डिजिटल फोटो लेना और उन्हें ऑनलाइन पृष्ठ पर पोस्ट करना है ताकि सभी आपके संग्रह को देख सकें। यह आपको अपने पोस्टकार्डों का ट्रैक रखने में मदद करेगा और अन्य लोग उन्हें भी आनंद ले सकते हैं।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    संकलित पोस्टकार्ड स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    पोस्टकार्ड इकट्ठा करने के बारे में सीखते रहें यह लेख उन शुरुआती या भावनात्मक कलेक्टरों की मदद करने के इरादे से लिखा गया था ताकि वे अपने विकल्पों को पूरा कर सकें, अपने पोस्टकार्डों को व्यवस्थित कैसे करें और मूलभूत सीखें। गहन ज्ञान पाने के लिए, अन्य कलेक्टरों से बात करें और डेलीलॉजी के बारे में और आम तौर पर इकट्ठा करने के बारे में पढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • उन पोस्टकार्डों का चयन करने पर विचार करें जो बताते हैं कि वर्षों में आपका शहर या शहर कैसे बदल चुका है। ये पोस्टकार्ड दोनों उदासीन और ऐतिहासिक जानकारीपूर्ण हो सकते हैं वे एक टुकड़े भी हैं जो किसी मीटिंग के दौरान दिलचस्प बातचीत करने में सहायता करते हैं - लोग यह देखना पसंद करते हैं कि कैसे कुछ जगहें बदल गई हैं।
    • बहुत से लोगों के पास पोस्टकार्ड कहीं भी संग्रहीत हैं, अपनी चीज़ों के बीच खोज करते हैं, तलाश शुरू करने के लिए यह एक अच्छी जगह है।
    • कुछ पोस्टकार्ड कलाकारों में शामिल हैं बीओली, एफ अर्ल क्रिस्टी, डी मैकगिल, लुसी एटवेल और अन्य। नाम कार्ड के प्रकार आप प्राप्त किया है के आधार पर भिन्न हो सकता है, आप जिस क्षेत्र ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, यह अच्छा कलाकारों या फोटोग्राफरों जो ब्याज फोन से शुरू करने के लिए है।
    • सांता क्लॉस और हेलोवीन के पोस्टकार्ड कलेक्टरों के लिए उपयुक्त लोकप्रिय घटना हैं। बड़ी संख्या में छुट्टी कार्ड के कारण, बहुत कम आइटम अभी भी मूल्यवान हैं। लेकिन उसी तरह वे महान भावुक मूल्य के हैं
    • बड़े परिधान जो पूर्ण दृश्य दिखाते हैं, जैसे सड़कों का संग्रह, सर्कस या कार्निवल, अगर वे अच्छी हालत में हैं तो उन्हें बहुत पैसा मिल सकता है
    • यदि आप मेल द्वारा पोस्टकार्ड प्राप्त करने में रुचि रखते हैं (यह आपके संग्रह को शुरू करने का एक तरीका है) साइट पर जाएँ। Postcrossing.com एक खाता खोलना स्वतंत्र है और आप दुनिया भर से पोस्टकार्ड भेज सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप उच्च मूल्य पर पोस्टकार्ड खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पोस्टकार्ड की गुणवत्ता और सही मूल्य जानते हैं। आपके पास ध्यान में मान होना चाहिए, जब आप इसे कुछ समय पर फिर से बेचना चाहते हैं।
    • प्रकाश और कीट क्षति संग्रहित कागज उत्पादों के लिए एक गंभीर समस्या हो सकती है। इस से बचने के लिए सुनिश्चित करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोस्टकार्ड
    • फ़ोल्डर्स में प्रदर्शित करें या पोस्टकार्ड (आप उन्हें फ्रेम भी कर सकते हैं) रखने के लिए अन्य तरीकों का इस्तेमाल करें, हमेशा अच्छी तरह से भंडारण विधियों का उपयोग करें जो आपको अच्छे परिणाम देते हैं
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com