ekterya.com

मैक्सिकन शेयर बाजार में कैसे निवेश करें

अगर आपके पास अतिरिक्त पैसा है और आप उसे काम पर रखने के लिए विकल्प तलाश रहे हैं और आपको इसे बचाकर प्राप्त करने के बजाय आपको अधिक लाभ मिलेगा, तो आप मैक्सिकन स्टॉक एक्सचेंज (बीएमवी) में निवेश करने में दिलचस्पी ले सकते हैं। यदि आप निवेश के इस दुनिया में प्रवेश करने के अपने पैसे के विचार से आकर्षित हैं, तो निम्नलिखित पर नज़र रखना सुनिश्चित करें।

चरणों

भाग 1
बीएमवी के कुछ अवधारणाओं और कार्यों की समीक्षा करें

खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 1 का चित्र
1
स्टॉक एक्सचेंज में प्रयुक्त कुछ अवधारणाओं के साथ खुद को परिचित कराएं। यद्यपि किसी निवेश में प्रवेश करने में सक्षम होने के लिए वित्त में विशेषज्ञ होना जरूरी नहीं है, लेकिन यह आवश्यक है कि आप कुछ अवधारणाएं जानते हैं। सबसे आम हैं:
  • मूल्य और उद्धरण सूचकांक (सीपीआई) यह सूचक स्टॉक मार्केट के व्यवहार को इंगित करता है और 35 व्यापारित शेयरों के आधार पर कीमतों की गणना करता है। आपको पता होता है कि यदि आपका शेयर अधिक महंगा हो गया या सीपीआई ऊपर या नीचे चला गया है तो अवमूल्यन
  • क्रिया। वे एक ऐसा शीर्षक है जो किसी कंपनी में आपकी आर्थिक भागीदारी को प्रमाणित करता है और किसी भागीदार के अधिकारों को अधिकृत या असाइन करने के लिए काम करता है। यही है, शेयरों की खरीद या बिक्री के माध्यम से आप कंपनी के एक हिस्से के आनुपातिक मालिक बन सकते हैं।
  • विक्रेयता। स्टॉक एक्सचेंज में बाजार बहुत ही अस्थिर है, मार्केटैबिलिटी बाजार की विविधताओं के आधार पर आसानी से शेयर बेचने या खरीदने के लिए मौजूद है। उदाहरण के लिए, कम बिक्री योग्यता के साथ एक क्रिया का अर्थ है अधिक तरलता जोखिम, जो कि, आप अपने निवेश को नकदी में बदल नहीं सकते हैं।
  • Video: Savings and Loan Crisis: Explained, Summary, Timeline, Bailout, Finance, Cost, History

    ट्रेड स्टॉप्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    2
    पता लगाएं कि कंपनियां बीएमवी में अपने शेयर क्यों डालती हैं जब किसी व्यवसाय को काम करने, बढ़ने या विस्तार करने के लिए धन की आवश्यकता होती है, तो यह आमतौर पर शेयर बाजार पर अपना स्टॉक रखता है वे कंपनी के छोटे हिस्सों को बेचते हैं ताकि यह एक व्यापक पृष्ठभूमि के साथ बढ़ता जा रहा हो। जब आप उन शेयरों को खरीदते हैं, तो कंपनी का हिस्सा बनकर, आप अपने पैसे अपने निपटान में डाल देते हैं ताकि वे इसे निवेश करें और आपको कंपनी से लाभांश प्राप्त हो।
  • एक ब्रोकर के बिना खरीदें पेनी स्टॉफ नाम वाली छवि चरण 05
    3
    पता करें कि बीएमवी क्या करता है स्टॉक एक्सचेंज मूल रूप से स्पष्ट प्रतियोगिता के लिए बाजार का आदेश देता है। यह शेयरों की खरीद और बिक्री के लिए सभी तंत्र और उपकरण प्रदान करता है और अन्य दस्तावेज जैसे क्रेडिट उपकरण। यह नियम निर्धारित करता है, मानकों को स्थापित करता है और संचालन और व्यवहार योजनाएं
  • एक्सचेंज खरीद या नहीं बेचता है, बल्कि यह एक मध्यस्थ है जो इन कार्यों के लिए एक उचित, कानूनी और सम्माननीय तरीके से किया जाने वाला संसाधन स्थापित करता है। इसके अलावा, यह शेयर, कीमतों और सीपीआई की बिक्री और खरीद की गतिविधियों पर जानकारी प्रकाशित करता है।
  • भाग 2
    बीएमवी में निवेश शुरू करें

    एक शेयर ब्रोकर चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    1
    जल्दी मत करो ऐसा माना जाता है कि कोई भी बीएमवी में किसी निवेश का उपयोग कर सकता है, लेकिन आपको इसे आसान करना होगा, एक भी कदम को खतरा नहीं लें या अंडे को एक टोकरी में डाल दें। प्रवेश करने से पहले, उस खाते को ध्यान में रखें जो स्टॉक एक्सचेंज में सबसे आम निवेश उपकरण हैं और कई तरह से अपने पैसे वितरित करते हैं।
  • खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2

    Video: Our Miss Brooks: Deacon Jones / Bye Bye / Planning a Trip to Europe / Non-Fraternization Policy

    एक आम निवेश कोष खरीदने के विकल्प को ध्यान में रखें अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो आपको सीधे स्टॉक खरीदने की सलाह नहीं दी जाती है, बल्कि एक आम निवेश कोष के साथ अपने आप को परिचित करने से शुरू करना है
  • इन फंडों को सीपीआई में अनुक्रमित किया जाना चाहिए संसाधनों का पोर्टफोलियो एक ही 35 कंपनियों से बना है जो सीपीआई की गणना में भाग लेते हैं। निवेश और लाभ समान रूप से विभाजित हैं।
  • इसका फायदा यह है कि आप इन निवेश को थोड़े से धनराशि में दर्ज कर सकते हैं और यह कि मुख्य संकेतकों के साथ प्रदर्शन में हाथ आता है, इसीलिए सीपीआई में अपने अधिकतम दिग्दर्शन के हिसाब से फंड बढ़ेगा या गिराएगा।
  • खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    NAFTRAC 02 उपकरण पर विचार करें। यह एक प्रमाण पत्र जारी किया गया है जो नासीओनल फाइनेंसीरिया द्वारा जारी किया गया है। यह ऐसे विश्वास के रूप में काम करता है जिसमें सीपीआई की गणना में भाग लेने वाले शेयर शामिल होते हैं। इसे किसी भी समय बेचा या खरीदा जा सकता है, एक कार्रवाई के रूप में, लेकिन साथ ही यह एक अनुक्रमित निधि के रूप में चलता है
  • इस साधन का एक और लाभ यह है कि यह निवेश का सरल अनुवर्तीकरण करने की अनुमति देता है, क्योंकि आपको आईपीसी के आंदोलन की समीक्षा करना है। याद रखें कि आपका निवेश बड़े संकेतकों के साथ चलता है
  • यह नुकसान यह है कि इस उपकरण को हासिल करने के लिए ब्रोकरेज हाउस में किसी खाते को खोलने के लिए आवश्यक है, या तो पारंपरिक या ऑनलाइन, इसलिए आपको बिल से निपटने के अधिकारों का भुगतान करना होगा।
  • केमैन द्वीप समूह में ओपन ए बैंक खाता शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    4
    ब्रोकरेज हाउस में खाता खोलें हालांकि यह निवेश करने के लिए सख्ती से जरूरी नहीं है, लेकिन यह आपको निश्चित उपकरणों तक पहुंचने में मदद करता है। वहां वे आपको शेयरों की खरीद या शेयरों की खरीद में निवेश के साथ-साथ शेयरों की गतिविधियों को पूरा करने के लिए मान्यता प्राप्त निकायों के रूप में मार्गदर्शन कर सकते हैं।
  • एक खाता खोलने के लिए आपको फोटोग्राफ और हस्ताक्षर के साथ एक वैध पहचान की आवश्यकता है, तीन महीने से अधिक समय तक पते का एक प्रमाण, CURP, आरएफसी, बैंक खाता स्टेटमेंट (बैंक की परवाह किए बिना) तीन महीने से अधिक नहीं, और CLABE इंटरबैंक
  • निम्नलिखित 10 दिनों में आपको अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जाएगा, निवेशक के प्रकार का आपका विश्लेषण और एक प्रारूप में भरने के लिए कहा जाएगा कि आप एक नागरिक या उत्तरी अमेरिकी निवासी हैं (केवल यदि आप नहीं हैं), जो यह साबित करता है कि आप संयुक्त राज्य में करों का भुगतान करने के लिए बाध्य नहीं हैं, यह इसलिए है क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय कोटेशन सिस्टम के साथ आप सबसे महत्वपूर्ण कंपनियों सहित दुनिया भर के शेयर खरीद और बेच सकते हैं।
  • भाग 3
    अन्य निवेश विकल्पों का विश्लेषण करें

    1319046-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 131 9 46 9
    1



    शेयर सीधे खरीदें उच्च जोखिम सहिष्णुता वाले अनुभवी निवेशकों के लिए इस ऑपरेशन की सिफारिश की गई है। यद्यपि एक निवेश हमेशा जोखिम भरा होता है, किसी कंपनी के किसी हिस्से के मालिक बनने पर यह बहुत खतरनाक हो सकता है कि उचित सावधानी बरतें न हों और सावधानी से विश्लेषण हानि, बाजार की चाल, कंपनी, प्रतियोगिता, शेयरों की लागत और निवेश की अवधि
    • यद्यपि आप ब्रोकरेज घरों के माध्यम से शेयर खरीद और बेच सकते हैं, यह भी सलाह दी जाती है कि आप आपरेशनों के करीब हैं और आपके प्राधिकरण के बिना कोई संचालन नहीं किया जाता है।
  • खरीदें खरीदें स्टेप्स चरण 4 में छवि
    3
    सिएयर विकल्प पर विचार करें यद्यपि यह एक्सचेंज से सीधे संबंधित नहीं है, यह निवेश का एक रूप है जिसमें अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए एफ़ोन पैस रखा जाता है, जो इसके मूल्य को कम नहीं करता है या जो समय के साथ बढ़ता है। एफ़र व्यवस्थापक विदेशी प्रतिभूतियों, निश्चित आय, इक्विटी (शेयर बाजार) और संरचित उपकरणों में निवेश करता है।
  • इस विकल्प के बारे में सोचें, यदि आप पहले से ही एफ़ोर में नियमित योगदान के साथ एक कर्मचारी हैं। एफ़र में अधिक योगदान, आपके निवेश को अधिक बड़ा और आपकी आय अधिक है
  • हालांकि निवेश सुरक्षित है, ध्यान रखें कि जब तक आप रिटायर नहीं होने तक आपको उस पैसे नहीं दिखाई देंगे।
  • भाग 4
    अपनी व्यक्तिगत स्थिति की जांच करें

    स्टॉक में निवेश करें शीर्षक चरण 15
    1
    जल्दी मत करो याद रखें कि किसी भी निवेश में खतरे की मात्रा है, इसलिए आपको जोखिम के लिए एक निश्चित सहिष्णुता होनी चाहिए। सभी संभावित विकल्पों, बाजारों के आंदोलन, आपके कार्यों की ताकत या आपके ब्रोकरेज हाउस के साथ आत्मविश्वास के विश्लेषण के बिना निवेश, खरीदने या बेचने के लिए जल्दी मत करें। साँसें, बैठ जाओ और सबसे अच्छा फैसला करें
  • छवि शीर्षक वाला व्यापार व्यापार चरण 18
    2
    मध्यम और दीर्घकालिक में निवेश के विकल्प का अध्ययन करें। एक्सचेंज अपनी बचत बढ़ने को देखने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है, लेकिन इसमें समय और धैर्य लगता है। लाभ को देखने के लिए सलाह देने योग्य चीज यह है कि आप पांच साल की न्यूनतम अवधि के लिए प्रवेश करते हैं।
  • इसे एक परीक्षण अवधि के रूप में लेना, अगर आपको लाभ होता है या आप अपने पैसे का वास्तविक विकास देखते हैं, तो आप लंबी अवधि में प्रवेश कर सकते हैं, यदि नहीं, तो आप अपने शेयरों को बेच सकते हैं और अपनी आय से रिटायर कर सकते हैं।
  • खरीदें खरीदें शेयर 7 कदम
    3

    Video: U.S. Economic Collapse: Henry B. Gonzalez Interview, House Committee on Banking and Currency

    एक निवेश योजना बनाएं पहली बात यह जानना है कि आप कितना निवेश कर सकते हैं याद रखें कि यह सलाह दी जाती है कि यह धन या बचत का अधिशेष है कभी भी एक नाटक में अपनी सभी संपत्तियों को जोखिम न दें
  • दूसरी बात पर विचार करना आपके निवेश की अवधि है। आदर्श रूप में, यह एक मध्यम या लंबी अवधि में होना चाहिए, लेकिन तय करने से पहले, सोचें कि आपको किस पैसे की ज़रूरत है, आप कितना समय में लाभ देखना चाहते हैं और यदि आपके पास आय का अधिक स्रोत है, जिसके लिए आप आपात स्थिति के मामले में जा सकते हैं।
  • Video: Ron Paul on Understanding Power: the Federal Reserve, Finance, Money, and the Economy

    एक विपणन रणनीति का विकास शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    एक सलाहकार के पास जाओ वह आपको एक आदर्श योजना बनाने में मदद करेंगे। अपने निवेश की आवधिक समीक्षा की मांग करें और जब आप उच्च लाभ प्राप्त करने के लिए एक कदम बनाना चाहते हैं, तब उनसे परामर्श करें।
  • छवि का शीर्षक व्यापार स्टॉक्स चरण 16
    5
    खुद को प्रशिक्षित करें यदि आपने पहले ही तय किया है कि आप बीएमवी में निवेश कर सकते हैं, तो बेहतर है कि आप अपने आप को लगातार प्रशिक्षण दें, कि आप मैक्सिको और विश्व की गतिविधियों के बारे में जानें, और यह समझें कि यह आपके लिए कैसे प्रभावित करेगा। हालांकि यह जटिल लगता है, यह वास्तव में नहीं है और कोई भी इसे समझ सकता है। वित्तीय और आर्थिक शिक्षा में एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम लें
  • छवि का शीर्षक व्यापार स्टॉप्स चरण 22
    6
    डरे मत हो या फैसले को हल्के से मत करो अगर आपको थोड़ी सी अवधि में खोना पड़ता है तो घबराओ मत, यह सामान्य है, क्रियाओं को अपना रास्ता ले लें और समय के साथ ठीक हो जाएं बेचैनी बेच मत या खरीदने के लिए सिर्फ इसलिए कि कुछ तेजी से ऊपर चला गया इसे आसान ले लो, ध्यान से सोचें और अपने सलाहकार से मिलें ताकि सबसे अच्छा निर्णय ले सकें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको संदेह है, अधिकृत संस्थानों या विश्वसनीय सलाहकारों पर जाएं।
    • स्टॉक एक्सचेंज में निवेश करने से पहले, अपने परिवार या अपने रिश्तेदारों के साथ परामर्श करें, याद रखें कि कई बार मूलधन साझा किया जाता है और यह एक महत्वपूर्ण निर्णय है
    • जितना एक्सचेंज में निवेश के प्रकार जितना हो सके उतना जांच करें और जो आपको सबसे ज्यादा उपयुक्त होगा संदेह के साथ मत रहो

    चेतावनी

    • यदि आप जोखिम का सहिष्णु नहीं हैं या नुकसान बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो कम से कम निवेश को रिटायर या पुनर्प्राप्त करना बेहतर है। बहुत ज्यादा जोखिम न करें
    • ऐसे लोग हैं जो आप को निराश करना चाहते हैं, जो आपको बताते हैं कि वे आपके लिए निवेश करने जा रहे हैं या वे आपके नाम पर जोखिम लेते हैं और बस अपनी परिसंपत्तियों को दूर करने में गायब हो जाते हैं धर्माध्यक्ष और धोखाधड़ी ब्रोकरेज के साथ बहुत सावधान रहें। केवल उन संस्थाओं पर विचार करें जो पर्यवेक्षित संस्थाओं के रजिस्टर में हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com