ekterya.com

बैल बाजार में कैसे निवेश करें

एक बैल बाजार एक उभरते बाजार है जो निम्न बिंदु से कम से कम 20% बढ़ता है। बुल मार्केट समृद्धि के समय होते हैं और उनके समकक्षों, सहन बाजारों से अधिक समय तक चलते हैं। फिर एक बैल बाजार के चक्र को भेदना सीखें और तुरंत निवेश करें ताकि आप बैल बाजार में समृद्ध हो सकें।

चरणों

एक बुल मार्केट चरण 1 में निवेश करें
1
भालू बाजार के दौरान कीमतों में गिरावट जारी रखने पर बैल बाजार के लिए तैयार करें। चूंकि बैल बाजार सामान्य तौर पर बाजारों में आने के बाद, बैल बाजार शुरू होने से पहले नकदी रखने और लक्ष्य की कीमतों के साथ शेयरों की सूची बनाए रखना महत्वपूर्ण है। बुल बाजार अचानक शुरू हो जाते हैं जब चीजें निराशा दिखाई देती हैं, सुरंग के अंत में किसी भी प्रकार की खोज के बिना कीमतों में गिरावट होती है जब डर, निराशावाद और दुःख अपने चरम पर पहुंच जाते हैं, तो वह नीचे गिर जाता है और एक बैल बाजार शुरू करता है। बैल बाजार की शुरुआत के लिए तैयार करने के लिए आप निम्न कर सकते हैं:
  • जितना संभव हो उतना बचाएं अपने विवेकाधीन खर्चों को कम करें और यथासंभव अधिक नकद बचत करें।
  • बांड और अन्य निश्चित आय निवेशों को बेचना, ताकि आप बैल बाजार के शेयरों के उच्च प्रदर्शन का लाभ उठा सकें।
  • "डॉव / गोल्ड" स्टॉक इंडेक्स 20: 1 के आसपास ऐतिहासिक औसत से नीचे है, तो सोने की बिक्री करें।
  • स्टॉकबॉकर खाते में नकदी में पर्याप्त धन जमा करें, इसलिए भालू बाजार समाप्त हो जाने के बाद आप शेयर खरीद सकते हैं और बैल बाजार शुरू कर सकते हैं।
  • एक गहरी मंदी में एक बैल बाजार की शुरुआत के लिए देखें, जब सब कुछ खाली गिरावट में हो और आर्थिक दृष्टिकोण अंधेरा है। यदि आप मंदी आधिकारिक रूप से समाप्त होने तक प्रतीक्षा करते हैं, तो संभवतः आप बैल बाजार लाभ का एक बड़ा हिस्सा खो देंगे।
  • एक बुल मार्केट चरण 2 में निवेश करें
    2
    एक बैल बाजार की शुरुआत में, जब कीमतें वृद्धि शुरू हो, कार्यों के सभी प्रकार खरीदते हैं, लेकिन अधिमानतः उन है कि भालू बाजार के दौरान और अधिक गिर गए हैं पर ध्यान दें, इस तरह के Alcoa के रूप में आमतौर पर चक्रीय और कम गुणवत्ता क्रिया ( और डॉव केमिकल्स)। कम गुणवत्ता शेयरों उच्च ऋण और कम मार्जिन हो जाते हैं और चक्रीय शेयरों, आर्थिक चक्र पर निर्भर करते हैं, ताकि सबसे अधिक प्रभावित मंदी के दौर में हैं और ठीक हो जब मंदी आश्चर्यजनक रूप से समाप्त हो रहा है। उद्योगों और क्षेत्रों के लिए बहुत मुश्किल भालू बाजार के दौरान मारा, उदाहरण के लिए, 2008 और 1991 में भी वित्तीय क्षेत्र, निवेश सबसे अधिक प्रभावित के प्रकार पर ध्यान केंद्रित से संबंधित शेयरों में निवेश करता है। यदि अधिकतम सीमा वाले छोटे शेयर अधिकतम सीमाओं के साथ बड़े स्टॉक से अधिक गिर गए हैं, तो अधिकतम सीमाओं के साथ छोटे शेयर खरीद लें। यदि अंतर्राष्ट्रीय शेयरों में घरेलू शेयरों की तुलना में अधिक गिरावट आई है, तो अंतरराष्ट्रीय शेयरों की खरीद करें। यदि प्रतिभूतियों का स्टॉक विकास के शेयरों की तुलना में अधिक गिरा है, तो प्रतिभूतियों के शेयर खरीद लें। बैल बाजार के शुरुआती चरण के दौरान, केवल कुछ भविष्य के निवेशक मानेंगे कि चीजें सुधारेंगी और नए पोर्टफोलियो पदों को अपनाने के लिए तैयार होंगी। जैसा कि दृष्टिकोण थोड़ा सुधार होता है, बाजार वार्ता खोज से बढ़ना शुरू कर देगा।
  • एक बुल मार्केट में निवेश करें
    3
    स्टॉक खरीदते रहें और अपने पोर्टफोलियो की स्थिति बनाए रखो, क्योंकि बैल बाजार में लगातार वृद्धि हो रही है, प्रारंभिक चरण से एक मध्यवर्ती चरण तक चलती है। एक बैल बाजार के मध्यवर्ती चरण के दौरान, आर्थिक दृष्टिकोण निराशाजनक रहता है, लेकिन धीरे धीरे अधिक उत्साहवर्धक हो जाएगा। निवेशकों को पता चल जाएगा कि एक सुधार होता है और वे अपने बाजार मूल्यों के लिए शेयरों का उद्धरण करेंगे। "माध्यमिक मंदी" का डर समय-समय पर नियंत्रण में कीमतें जारी रखेगा और काफी अल्पसंख्यक स्थिति के बारे में संदेह रहेगा। सामान्य तौर पर, मध्यवर्ती चरण एक बैल बाजार में सबसे लंबे समय तक होता है और कई वर्षों तक रह सकता है। जब तक संदेह बाजार की वसूली में रहता है, तो बैल बाजार में वृद्धि जारी रहेगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने पोर्टफोलियो पदों में स्थिर रहें।
  • एक बुल मार्केट में इनवेस्टमेंट शीर्षक 4 चरण
    4

    Video: किसी भी जमीन का नक्शा कैसे प्राप्त करें

    चूंकि मध्यवर्ती चरण के दौरान बैल बाजार में वृद्धि जारी है, उच्च गुणवत्ता वाले शेयरों पर अधिक ध्यान केंद्रित करना और उच्च गुणवत्ता वाले शेयरों के लिए जगह बनाने के लिए कम गुणवत्ता के स्टॉक को कम करना या बेचना। चूंकि बैल बाजार परिपक्व होता है, संपत्ति की कीमतों के साथ जोखिम बढ़ता है और सबसे ज्यादा प्रभावित स्टॉक उच्च गुणवत्ता वाले शेयरों की तुलना में तेजी से वसूलते हैं (अक्सर कम गुणवत्ता वाले स्टॉक 300% और 400% जबकि उच्च गुणवत्ता वाले शेयर केवल 50% और 100% के बीच बढ़ेंगे)। जैसा कि शेयरों की कीमतें बढ़ती हैं, जोखिम बढ़ता है, तो आपको गुणवत्ता पर अधिक ध्यान केंद्रित करके जोखिम को कम करना होगा।



  • इन्स्टॉल इन ए बुल मार्केट चरण 5
    5
    ध्यान दें कि जब कोई इस निष्कर्ष पर आ जाएगा कि चीजें बेहतर होंगी, तो बैल बाजार अपने मध्यवर्ती चरण से अंतिम चरण तक जायेगा इस बिंदु पर, उत्साह पैदा हो जाता है और आमतौर पर जो सब कुछ नीचे था वह उदय होगा। जैसा कि सभी को अर्थव्यवस्था में सुधार और कॉर्पोरेट परिणामों से प्रोत्साहित किया जाता है, वे इसे एक्सट्रपोलट करना चाहते हैं। "नए युग", "नए प्रतिमान", "पूरी तरह से ऊंचे मंच" और "आर्थिक चक्र के अंत" की तरह भाव अपरिहार्य हो जाएगा। विडंबना यह है कि अगले 12 महीनों के लाभों के मुताबिक पीपी प्रति 12 महीने की कमाई के लिए आशावादी अनुमानों के आधार पर कम हो सकता है। (प्रति पिछले 12 महीनों के लाभ के लिए इसी और प्रति पिछले 3, 5 या 10 साल से अधिक औसत आय के आधार पर गणना हमेशा उच्च है, आमतौर पर के बारे में 20, बुल मार्केट के अंतिम चरण के लिए कर रहे हैं)। जबरदस्त और गर्व शक्तिशाली बल बन जाता है क्योंकि जनता उन निवेशकों के लाभों से जलन हो रही है जिन्होंने तुरंत प्रतिक्रिया दी और उन्हें प्राप्त करना चाहते थे।
  • एक बुल मार्केट में इनवेस्टमेंट शीर्षक वाली छवि 6
    6
    यदि हर कोई खरीदना चाहता है, तो बेचें यदि आप पहले से ऐसा नहीं किया है, तो सभी चक्रीय और निम्न गुणवत्ता वाले शेयरों को बेचें। यदि आप लंबे समय तक निवेशक हैं तो अपने उच्च गुणवत्ता वाले कार्यों को रखें।
  • एक बुल मार्केट में इनवेस्टमेंट शीर्षक 7 चित्र

    Video: 5 रहस्य स्टॉक मार्केट से पैसे बनाने के (5 Secrets of Making Money from Stock Market)

    7
    अपना नकदी बढ़ाएं और बैल बाजार के अंत के लिए तैयार हो जाओ और अगले भालू बाजार के दौरान फिर से खरीद लें। जब सामान्य स्टॉक मार्केट विपुल हो गया है और इसे याद रखना है कि अगले भालू बाजार बहुत करीब है, तो खरीदने से बचना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • उच्च गुणवत्ता शेयरों उन है कि बेहद घाटा पिछले दस वर्षों में से किसी में प्रति शेयर आय के बिना वित्त पोषण कर रहे हैं परंपरावादियों कम से कम 15-20 साल के लिए लाभांश का भुगतान किया है,, 1 एक के तहत ऋण या इक्विटी के एक कम अनुपात है 15% से अधिक पूंजी वापसी, और प्रति शेयर लगातार आय वृद्धि निम्न गुणवत्ता वाली कार्रवाइयां उन मानदंडों को पूरा नहीं करती हैं।
    • अगर आप व्यक्तिगत शेयरों के बजाय म्यूचुअल फंड पसंद करते हैं, तो ठीक है। आप जो चाहें कर सकते हैं, बस बुल बाजार में खरीदने और रहने के लिए सुनिश्चित करें और कम गुणवत्ता से उच्च गुणवत्ता के लिए फोकस करें जब बुल मार्केट चक्र परिपक्व होता है।
    • रक्षात्मक कार्रवाई आम तौर पर खपत, चिकित्सा देखभाल और सार्वजनिक सेवाओं के बुनियादी क्षेत्रों में होती है - आमतौर पर सामग्री, औद्योगिक और वित्तीय क्षेत्रों में चक्रीय क्रियाएं होती हैं
    • बुल बाजार के आखिरी चरण के दौरान बेचे जाने के बाद कीमतें लगातार बढ़ने पर हतोत्साहित न करें। यह जल्दी बेचने के लिए बेहतर है, तो आप अपनी कमाई अगले भालू बाजार में नुकसान में बदल जाएगी। जैसा कि 1 99 0 के दशक के उत्तरार्ध में तकनीकी बुलबुले और 2000-2002 में इसके बाद के पतन का प्रदर्शन किया गया था, कीमतें दीर्घ अवधि के लिए तर्कहीन हो सकती हैं, लेकिन अंततः वे अपने पाठ्यक्रम में वापस आ जाएगी। अल्पावधि में, स्टॉक मार्केट एक इलेक्ट्रॉनिक बैलट बॉक्स है, लेकिन लंबे समय में यह एक संतुलन है।
    • थोड़ा लाभ के साथ शेयर बाजार पर उद्धृत रिवर्स फंड बेचें।
    • यदि आप बैल बाजार के शुरुआती चरण के दौरान कम गुणवत्ता के शेयरों को खरीदने से डरते हैं, तो आप केवल प्रभावित क्षेत्रों में एक्सचेंज ट्रेडेड फंड खरीदते हैं। हालांकि, आपको व्यक्तिगत स्टॉक खरीदने से डर नहीं होना चाहिए, अगर आप कम कीमत पर विविधता और खरीद लेंगे।
    • यदि आप आक्रामक हो, तो मार्जिन में शेयर खरीद लें और प्रारंभिक चरण के दौरान स्टॉक विकल्प खरीदते हैं और बुल मार्केट के मध्यवर्ती चरण और इंटरमीडिएट चरण और बुल मार्केट के अंतिम चरण के बीच छोटे प्रारंभिक सार्वजनिक ऑफ़र।
    • बैल बाजार में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि "रखें" छोटे पोर्टफोलियो के लिए अपने पोर्टफोलियो पोज़िशन को बहुत जल्दी न बेचें, तब तक इंतजार करें जब तक कि आखिरकार बोर्ड पर न हो और आर्थिक दृष्टिकोण आशाजनक लग रहा हो।

    चेतावनी

    • प्लेग की तरह प्रारंभिक सार्वजनिक प्रसाद से बचें। उद्यमी व्यापारिक चक्र के चरम पर अपने शुरुआती सार्वजनिक प्रसादों को मापते हैं, निवेशक के उत्साह का लाभ लेने के लिए जितना संभव हो उतना नकद प्राप्त कर सकते हैं। जब एक बैल बाजार परिपक्व होता है, तो अधिक प्रारंभिक सार्वजनिक प्रसाद जनता तक पहुंचते हैं और बुल बाजार के अंत तक गुणवत्ता खराब हो जाती है। अर्थात्, एक अप्रमाणित व्यापार मॉडल के साथ आरंभिक सार्वजनिक प्रसाद और कोई सुसंगत लाभ (या हानि भी) जनता को भेजे जाते हैं समृद्धि के समय कम होने पर इनमें से बहुत से लोग खराब होंगे।
    • बैल बाजार अंतिम चरण तक पहुंच गया है, जब अपने कम गुणवत्ता वाले शेयर को पूर्ण रूप से बेचना सुनिश्चित करें। निवेशकों की सबसे बड़ी गलतियों में से एक, अनुकूल बाज़ार स्थितियों के समय कम गुणवत्ता वाले शेयरों को खरीदना है। शेयर बाजार में अधिक शेयर खरीदने के लिए सस्ते स्टॉक खरीदने की कोशिश करने के लिए प्रलोभन से बचें और आप सिक्योरिटीज जाल के साथ समाप्त हो जाएंगे, जो बड़े नुकसान उत्पन्न करेगा जब बाजार की स्थिति फिर से प्रतिकूल हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com