ekterya.com

कैसे नीदरलैंड में स्थानांतरित करने के लिए

तो आप नीदरलैंड्स जाना चाहते हैं, लेकिन आप यह सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं कि यह कैसे करना है? यह स्थापित करने के बाद यह जीने के लिए एक उत्कृष्ट जगह है, लेकिन यह एक कठिन अनुभव भी हो सकता है। हालांकि, हमें उम्मीद है कि यह लेख पवन चक्की के क्षेत्र में जाने के अनुभव को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगा।

चरणों

नीदरलैंड के चरण 1 पर जाएँ शीर्षक वाला छवि
1
नीदरलैंड की जांच करें. आपको इस देश के बारे में जितना हो सके उतना पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए। शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह उनकी संस्कृति, उनके इतिहास और उनके कानूनों के बारे में जानने के लिए है उसके बाद आप अन्य पहलुओं की खोज कर सकते हैं, जैसे कि गैस्ट्रोनोमी और भाषा।
  • श्रमिकों की जरूरतों को जानने के लिए सुनिश्चित करें कि आप नीदरलैंड में श्रम बाजार की जांच करें। हालांकि इस देश में नौकरी खोजना मुश्किल हो सकता है, कई कंपनियां अच्छी तरह प्रशिक्षित विदेशी श्रमिकों को काम पर रखने के लिए बेताब हैं। लेकिन ध्यान रखें कि ये काम आमतौर पर उन डच (या डच) लोगों के लिए नहीं होते हैं, इसलिए वे बहुत सुखद नहीं हो सकते।
  • यदि आपके बच्चे हैं, तो पता करें कि स्कूलों और डे केयर केंद्रों के बारे में आपके विकल्प क्या हैं।
  • नीदरलैंड के कदम 2 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    2
    आपको आवश्यक सभी दस्तावेज़ों को व्यवस्थित करें यह हिस्सा जरूरी है यदि आप नीदरलैंड में प्रवेश करने से इनकार नहीं करना चाहते हैं या एक अवैध आप्रवासी के रूप में प्रवेश करने की इच्छा के संदेह में गिरफ्तार किए गए हैं। आपको पासपोर्ट, वीजा, काम और निवास परमिट की आवश्यकता होगी यह भी सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों, जैसे जन्म प्रमाण पत्र और शादी के प्रमाण पत्र की प्रतियां लाने की सिफारिश की है।
  • वीजा प्राप्त करने के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं के बारे में पूछताछ करने के लिए अपने निवास स्थान के पास नीदरलैंड में एक दूतावास पर जाएं। आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो आप एक जीवन और एक अस्थायी निवास की अनुमति (MVV) की जरूरत है और अधिक से अधिक 3 महीने के लिए नीदरलैंड में रहने के लिए होगा। एक वीजा के लिए आवेदन करने के लिए आप, अपने पासपोर्ट, दो रंग तस्वीरें, एक आवेदन पत्र पूरी की और हस्ताक्षर किए वीजा और अपने देखे जाने से संबंधित किसी भी अन्य दस्तावेजों लाना होगा दस्तावेज साबित करते हुए कि आप कंपनी है जिसके लिए आप काम की आवश्यकताओं से आगे बढ़ रहे के रूप में ।
  • नीदरलैंड के कदम 3 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    3
    डॉक्टर के पास जाओ और जरूरी टीकों और किसी भी अन्य स्वास्थ्य प्रमाण पत्र का अनुरोध करें।
  • नीदरलैंड के कदम 4 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    4
    एक बजट की स्थापना करें. एक बार जब आप आगे बढ़ने का निर्णय लेते हैं, तो इस कदम के लिए पैसे बचाने शुरू करने का समय आ गया है। सुनिश्चित करें कि आपके पास उस संपत्ति के प्रकार के लिए पर्याप्त है जिसे आप रहना चाहते हैं। एम्स्टर्डम में एक अपार्टमेंट? 3 कमरों वाले घर? लिखें कि आप किस प्रकार की संपत्ति चाहते हैं और सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में सावधानी से सोचें नीदरलैंड में घरों की सामान्य कीमतें हैं:
  • टाउनहाउस (पुराने घरों और ग्रामीण क्षेत्रों में घर) - लगभग 300,000 डॉलर या 435,000 डॉलर
  • शहरी घर - करीब £ 150,000 या $ 215,000
  • विभाग - लगभग £ 55,000 या $ 80,000
  • कॉन्डोमिनियम में व्यक्तिगत घर - लगभग £ 200,000 या $ 300,000
  • नीदरलैंड्स चरण 5 के लिए ले जाएँ छवि शीर्षक
    5
    हॉलैंड पहुंचने के लिए परिवहन के अपने साधन रिजर्व करें वहां जाने का सबसे आसान तरीका (हालांकि हमेशा सबसे सस्ता नहीं) हवाई जहाज द्वारा होता है लेकिन, अगर आप यूरोप में रहते हैं, तो बस या नाव से पहुंचना संभव है। सरल और अधिक आराम से यात्रा के लिए, अपनी यात्रा के लिए आपने जो परिवहन के लिए चुना है, जैसे कि आपके फ्लाईट नंबर, हवाई अड्डे की जानकारी और प्रस्तुतीकरण घंटों के बारे में सभी विवरण लिखें।
  • नीदरलैंड के कदम 6 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    6

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    अपना सामान बनाओ. बड़ी वस्तुओं को अलग से ले जाया जा सकता है, इसलिए आपको केवल अपने साथ ले जाना चाहिए कि आप अपने सूटकेस में क्या ले जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप यात्रा के दौरान अपना हाथ सामान अपने आइपॉड या कुछ किताबों में समय बिताने में कर सकते हैं। यहां, आवश्यक वस्तुएं हैं कपड़े, टॉयलेटरीज़, कुछ खाना और पेय जब आप पहली बार पहुंचते हैं और सबसे महत्वपूर्ण: पैसे। यदि आप भाषा को बहुत ज्यादा नहीं जानते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक शब्दकोश लाएं जब आप डच को अधिक धाराप्रवाह बोलने के लिए सीखते हैं, तो यह आपकी सहायता करेगी।
  • यदि आप पोर्टेबल उपकरणों जैसे विद्युत रेजर या हेयर ड्रायर को ले जाने के लिए जा रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि वे नीदरलैंड्स में बिजली के आउटलेट के साथ संगत हैं, जहां वोल्टेज 220 वोल्ट है। यदि वे नहीं हैं, तो आप एक कनवर्टर खरीदना चाहते हैं या बैटरी संचालित उपकरणों पर भरोसा कर सकते हैं।
  • पर्यटन और सीमा शुल्क के डच परिषद के अनुसार, इस देश के लोगों लॉकर रूम के बारे में काफी आराम कर रहे हैं, तो आप किसी भी कपड़े आरामदायक पहन सकते हैं। उदाहरण के लिए, एम्स्टर्डम एक ऐसा शहर है जहां लोग ओपेरा जाने के लिए जींस और टी-शर्ट पहनते हैं। लेकिन अगर आप नौकरी के साक्षात्कार में भाग लेने या फैंसी रेस्तरां में खाने के लिए योजना बना रहे हैं, यह एक सूट (पुरुषों के लिए) या स्कर्ट पोशाक (महिलाओं के लिए) पहनने के लिए सिफारिश की है। आप भी अपनी अलमारी की योजना के लिए मौसम पर विचार करना चाहिए: जब तापमान 0 डिग्री सेल्सियस तक चला जाता है सर्दियों के मौसम के कपड़े के लिए शॉर्ट्स और गर्मियों के लिए एक प्रकाश जैकेट और गर्म पैक करने के लिए सुनिश्चित हो (35 डिग्री फेरनहाइट ) जनवरी और फरवरी के महीनों में
  • Video: Michael Jackson | La Historia Mejor Contada | Changer

    नीदरलैंड के कदम 7 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    7
    अपनी मुद्रा को यूरो में परिवर्तित करें याद रखें कि जितना अधिक धन आप लाएंगे, उतना आसान होगा कि वह नीदरलैंड में खुद को स्थापित करना शुरू करे। ध्यान दें कि यूरो अधिक या अपने देश की मुद्रा से भी कम कीमत हो सकता है, तो यह विदेशी मुद्रा के बाजारों के लिए चौकस होने के लिए सिफारिश की है, हो सकता है आप कुछ अतिरिक्त पैसे उत्पाद विनिमय प्राप्त कर सकते हैं!
  • नीदरलैंड के कदम 8 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    8
    अपनी बचत एक डच बैंक में स्थानांतरण करें आप इसे ऑनलाइन या व्यक्तिगत रूप से भी कर सकते हैं आपको बैंकिंग अधिकारियों की सलाह प्राप्त होगी जो आपको इस प्रक्रिया को आसान बनाने में मदद करेंगे। कुछ डच बैंक जिन पर आप विचार कर सकते हैं: फोर्टिस बैंक और एसएनएस बैंक
  • नीदरलैंड के कदम 9 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    9
    अपने स्वास्थ्य योजना के कवरेज के बारे में पता करें यदि आपके पास एक अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना है, तो आपको स्वास्थ्य देखभाल का अधिकार है यदि आपको इसकी आवश्यकता है, जिसका मतलब है कि स्वास्थ्य देखभाल में आपके द्वारा किए गए सभी खर्चों की प्रतिपूर्ति की जाएगी। हालांकि, आपके रहने की अवधि के अनुसार कवरेज की कुल राशि भिन्न होती है एक स्वास्थ्य कवरेज नीति प्राप्त करें और देखें huisarts (डॉक्टर)। यदि आपके पास स्वास्थ्य योजना नहीं है, तो आप आपातकालीन चिकित्सा देखभाल प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपको बहुत अधिक भुगतान करना होगा। ध्यान रखें कि सभी अस्पतालों में स्वास्थ्य कवरेज के बिना या दस्तावेजों के बिना लोगों के लिए एक फंड है - वे आपको कभी भी आपातकालीन चिकित्सा ध्यान से इनकार नहीं करेंगे 1 जनवरी, 2006 तक, नीदरलैंड के सभी निवासियों को मूल स्वास्थ्य देखभाल बीमा होना चाहिए जो प्रति वर्ष € 900 और € 1000 के बीच की लागत होती है। आप बीमा कंपनी चुन सकते हैं और उन बुनियादी खर्चों के लिए अतिरिक्त सेवा पैकेजों का विकल्प चुन सकते हैं जो कि बुनियादी स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत नहीं हैं।
  • नीदरलैंड ऑस्ट्रेलिया, केप वर्डे, क्रोएशिया, मोरक्को, ट्यूनीशिया, तुर्की, यूगोस्लाविया के संघीय गणराज्य के साथ ही यूरोपीय संघ (ईयू) और यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र (ईईए) के देशों के साथ पारस्परिक समझौतों स्वास्थ्य देखभाल है (कोसोवो, मोंटेनेग्रो, सर्बिया, Vojvodina), बोस्निया हर्जेगोविना और मैसेडोनिया। यूरोपीय संघ या ईईए के बाहर के देशों के मामले में, स्वास्थ्य देखभाल वितरण केवल आप उपचार में देरी नहीं कर सकते जब तक आगंतुक अपने घर देश के लिए देता है।
  • अगर आपके देश में नीदरलैंड के साथ पारस्परिक स्वास्थ्य देखभाल अनुबंध नहीं है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप यात्रा बीमा लेते हैं जिसमें चिकित्सा उपचार के लिए कवरेज शामिल है अगर आपके पास नीदरलैंड में स्वास्थ्य देखभाल के बारे में अन्य प्रश्न हैं, तो आप (31) (0) 30 233 06 00 पर Agis International Health Insurance Section को कॉल कर सकते हैं।
  • नीदरलैंड के कदम 10 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    10
    भाषा सीखिए एक शानदार शुरुआत किताबें या ऑडियो टेप खरीदना है अगर आपके पास थोड़ा और पैसा है, तो आप निजी पाठ के लिए साइन अप कर सकते हैं। डच सीखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आपका मूल देश जर्मनी, स्विटजरलैंड, ऑस्ट्रिया या किसी अन्य जगह पर अंग्रेजी बोलने वाला है, तो यह आसान है यदि आप यूरोप से नहीं हैं, तो निश्चित रूप से आपके लिए इसे सीखना कठिन होगा।
  • नीदरलैंड के कदम 11 पर ले जाएँ छवि शीर्षक



    11
    नीदरलैंड में संपत्तियों के लिए खोजें. केवल देश का दौरा करने के साथ ही आपको जीवन शैली का आनंद लेने के लिए एक शानदार अवसर मिलेगा। लेकिन अगले कदम के लिए एक अचल संपत्ति एजेंट है जो आपको सलाह दे सकता है खोजने के लिए है घर ढूंढने का एक और अच्छा विकल्प, आपके हाथों के संसाधनों पर जाना है, जैसे किताबें या इंटरनेट खोज
  • नीदरलैंड्स चरण 12 में ले जाएँ छवि शीर्षक
    12
    अपने पालतू जानवरों की देखभाल करें यदि आप किसी अन्य यूरोपीय संघ के देश से आगे बढ़ रहे हैं, तो आपको अपने पालतू जानवरों के लिए एक यूरोपीय पासपोर्ट की आवश्यकता होगी। आप इसे अपने देश के एक पंजीकृत पशु चिकित्सा क्लिनिक में प्राप्त कर सकते हैं। आपको अपने पालतू जानवरों के लिए टैटू या चिप भी खरीदना चाहिए। अपने पालतू जानवरों के पासपोर्ट को अग्रिम में कुछ हफ्तों का अनुरोध करना सुनिश्चित करें, क्योंकि आप इसे प्राप्त करने में देरी कर सकते हैं यदि आपके पास अपने पालतू जानवरों के लिए एक यूरोपीय पासपोर्ट नहीं है, तो जैसे ही आप नेदरलैंड में पहुंचें, वे आपको रेबीज टीकाकरण देंगे उसके बाद, आपके पालतू जानवर को 30 दिन तक संगरोध में रहना होगा। कुछ जानवरों के मामले में, आपको स्वास्थ्य प्रमाणपत्र (पक्षियों, घोड़ों, गाय और लोमड़ियों के लिए) प्रस्तुत करना चाहिए। अन्य जानवरों को नीदरलैंड में प्रवेश करने के लिए स्वास्थ्य प्रमाण पत्र या पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं होती है, जैसे कि खरगोश, खरगोश और मछली अधिक जानकारी के लिए, आपको संपर्क करना चाहिए टैक्स और कस्टम्स के डच विभाग.
  • नीदरलैंड के कदम 13 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    13
    अपने प्रियजनों को अलविदा कहो, अगर वे आपके साथ यात्रा नहीं करते हैं यह बहुत भावुक होगा, रूमाल पहनना याद रखना! उन सभी को गले लगाओ और उन्हें बताएं कि आप उन्हें प्यार करते हैं और जब भी वे चाहते हैं वे आपसे मिल सकते हैं। यह नियमित रूप से संपर्क बनाए रखने का वादा करता है।
  • नीदरलैंड्स स्टेप 14 में ले जाएँ
    14
    आता है हवाई अड्डे के लिए, नौकायन के बंदरगाह, ट्रेन स्टेशन या बस स्टेशन के साथ पर्याप्त समय के लिए आप अपना परिवहन नहीं खोना चाहते हैं! यदि आप एक हवाई अड्डे पर हैं, तो आप अपनी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। यदि आप कई विचारों के बारे में सोच नहीं सकते हैं, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप किसी हवाई अड्डे पर अपने समय बिताने के तरीके के बारे में एक लेख देखें।
  • नीदरलैंड के कदम 15 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    15
    अपनी उड़ान पर साइन अप करें. सुनिश्चित करें कि आप अपना पासपोर्ट और सभी आवश्यक दस्तावेज लाएंगे या आप मुसीबत में होंगे। अपने घर छोड़ने से पहले जांच लें कि आपके पास सभी आवश्यक दस्तावेज़ हैं।
  • नीदरलैंड के कदम 16 पर ले जाएँ छवि शीर्षक
    16
    अपना परिवहन पता और नीदरलैंड के लिए छोड़ देता है यात्रा के दौरान आराम करें और एक नए देश में एक नया जीवन शुरू करने की उत्तेजना महसूस करें, आपको उन सभी कारनामों के बारे में सोचने का मौका मिलेगा जो आपकी प्रतीक्षा करेंगे। अपने परिवार और दोस्तों के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें क्योंकि वे निश्चित रूप से आपको शीघ्र ही यात्रा करने आएंगे। इसके अलावा, आप जल्द ही नए दोस्त बना लेंगे!
  • नीदरलैंड के कदम 17 पर जाएँ
    17
    सांस्कृतिक झटका के लिए तैयार कुछ चीजों में इस्तेमाल करना मुश्किल होगा, जैसे कि सड़क के दूसरी तरफ चला या कम तापमान। हास्य के साथ चीजों को लेने की कोशिश करें और आप उनसे सामना करने के लिए उन्हें अधिक तेज़ करने में सक्षम होंगे।
  • नीदरलैंड्स स्टेप 18 में ले जाएँ शीर्षक वाली छवि
    18
    नए लोगों से मिलो यद्यपि डच लोगों को प्रत्यक्ष और बहिर्मुखी लोगों के रूप में जाना जाता है, वे आम तौर पर दूसरों को उनके घरों में नहीं बुलाते हैं जब तक कि आप अपने परिवार और नज़दीक मित्रों की मंडलियों में प्रवेश नहीं कर पाते। यह हॉलैंड है, स्पेन या इटली नहीं
  • आप काम पर लोगों को नाइटक्लब में, जिम में, स्कूल और शौक क्लब में मिलेंगे। एक बार जब कोई आपको अपने घर में आमंत्रित करता है, तो आपकी स्थिति परिचित से बदलती रहती है, ताकि वह मित्र बन सके। याद रखें कि आप सभी पारिवारिक जन्मदिन पार्टियों में भाग लेने की संभावना है।
  • जब आप डच समाज में अपना पहला कदम उठाते हैं, तो आपके देश के लोगों के साथ संपर्क करने के लिए उपयोगी होगा, जो आपके समान स्थिति में हैं। नीदरलैंड में प्रवासियों के लिए सबसे अच्छा इंटरनेट संसाधनों में से एक है Expatica.
  • छवि को शीर्षक से ले जाना नीदरलैंड्स चरण 1 9
    19
    नागरिकता प्राप्त करें नीदरलैंड में नागरिकता प्राप्त करने के तीन तरीके हैं:
  • जन्म से, अगर आपके माता-पिता में से एक डच है यदि माता-पिता नहीं शादी कर रहे हैं, तो बच्चे केवल डच राष्ट्रीयता प्राप्त कर सकते हैं यदि मां है यदि माता-पिता विवाहित नहीं हैं और केवल पिता डच राष्ट्रीयता का है, तो उन्हें जन्म लेने से पहले ही बच्चे को पहचानना चाहिए।
  • `ओप्टी प्रक्रिया` के माध्यम से, अगर वे जन्म लेते हैं या नीदरलैंड्स में अपने अधिकांश जीवन बिताते हैं, तो आप्रवासियों के बच्चों को डच राष्ट्रीयता प्राप्त हो सकती है।
  • प्राकृतिक प्रक्रिया के माध्यम से, कोई भी डच नागरिकता प्राप्त कर सकता है
  • यह प्राकृतिक प्रक्रिया के माध्यम से प्राप्त करने के लिए, आपको निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करना होगा:
  • 18 साल या उससे अधिक उम्र के हों
  • नीदरलैंड, नीदरलैंड एंटिल्स या अरूबा में कम से कम पांच वर्ष की अवधि के लिए (कानूनी तौर पर) रहते हैं। यदि आप डच नागरिक के एक पति या पत्नी या पंजीकृत भागीदार हैं, तो आप अपने निवास स्थान पर ध्यान दिए बिना, शादी के तीन सालों या साझेदारी के बाद प्राकृतिक बनाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। एकमात्र आवश्यकता यह है कि वे कम से कम तीन वर्षों तक एक साथ रहते हैं।
  • स्थायी उद्देश्यों (उदाहरण के लिए, परिवार के पुनर्मिलन के लिए) के लिए नीदरलैंड में एक निवास की अनुमति दें। अस्थायी प्रयोजनों (उदाहरण के लिए, अध्ययन या चिकित्सा उपचार के लिए) के लिए निवास परमिट रखने के लिए पर्याप्त नहीं है
  • डच समाज को पर्याप्त रूप से एकीकृत करने के लिए, ताकि आप भाषा को बोल, पढ़ने, लिखने और समझ सकें। प्राकृतिक प्रक्रिया के दौरान परीक्षा के माध्यम से इसकी जांच की जाएगी।
  • पिछले चार वर्षों में, स्वतंत्रता के अभाव में कमी या € 2,453.78 से अधिक जुर्माना
  • अपनी वर्तमान नागरिकता को छोड़ने के लिए तैयार रहें कुछ मामलों में, दोहरी नागरिकता की अनुमति है।
  • खर्च के लिए भुगतान करने के लिए पैसा है आपकी आय के आधार पर पूरी प्रक्रिया एक साल तक लग सकती है और लागत लगभग 1250 डॉलर (2012 दर के अनुसार) हो सकती है
  • युक्तियाँ

    • निर्णय लेने पर चिंता न करें - यह आपके जीवन में एक महत्वपूर्ण क्षण है और केवल आप तय कर सकते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं। आप पीछे बहुत सी चीजें छोड़ देंगे, इसलिए आपको अपने फैसले के बारे में सोचने के लिए समय लेना चाहिए।
    • नीदरलैंड में नए दोस्त बनाने के उसके पुरस्कार हैं किसी दूसरे देश में एक दोस्त भी एक महान बात है। लेकिन कई दोस्त होने से भी बेहतर है, क्योंकि वे सभी प्रकार की चीज़ों में आपकी मदद करेंगे, यहां तक ​​कि सबसे सरलतम लोगों में कॉफी खरीदना या पिज्जा का ऑर्डर करना।
    • आपको आगे बढ़ने से पहले भाषा को अच्छी तरह से पता होना चाहिए। कई नियोक्ता उन लोगों को नहीं लेना पसंद करते हैं जो भाषा को मुश्किल से जानते हैं अगर कोई है जो अपने परिवार में डच बोलता है, तो उन्हें थोड़ा सा मदद करने के लिए कहें
    • प्राकृतिककरण के लिए आवेदन करने के लिए, आपको शहर के टाउन हॉल पर जाना चाहिए जहां आप रहते हैं। वहां वे आपकी पहचान की पुष्टि करेंगे और आपके पुलिस रिकॉर्डों की समीक्षा करेंगे। फिर, आपकी फ़ाइल नागरिकता को न देने या न देने के लिए सिफारिश के साथ इंडस्ट्रीज़ को भेजी जाएगी। यदि इंडस्ट्रीज़ का फैसला है कि आप नागरिकता प्राप्त करने के योग्य हैं, तो दस्तावेज़ पर राणी के हस्ताक्षर होंगे और आप आधिकारिक तौर पर एक डच नागरिक बनेंगे।
  • पुरानी यादों को दूर करने का प्रयास करें थोड़ा सा करके, आप अपने परिवार और दोस्तों से दूर रहने के आदी हो जाएंगे, जैसे ही आप नए हों अगर आपके पास अपने दोस्तों का फोन नंबर या ईमेल है, तो आप नियमित रूप से उनके साथ संपर्क में रह सकते हैं।
  • अगर आपके पास कुछ अतिरिक्त पैसा है जो आप के साथ ले सकते हैं, तो करो! इससे आपको बेहतर शुरुआत करने में मदद मिलेगी लेकिन अगर आपके पास शुरू करने के लिए ज्यादा धन नहीं है, चिंता न करें, क्योंकि नीदरलैंड एक बहुत ही किफ़ायती जगह है और आप को केवल कुछ अतिरिक्त विलासिता देने के लिए अतिरिक्त पैसे की आवश्यकता होगी।
  • Video: Strange Facts You Didn't Know About Your Own Mouth

    चेतावनी

    • दवाओं के लिए, नीदरलैंड एक बहुत ही उदार जगह है। लेकिन सीमाओं के बारे में कुछ सामान्य गलतियाँ हैं इन गलतियों में से एक यह है कि सभी डच लोग कैनबिस का उपभोग करते हैं और यह जानते हैं कि निकटतम कॉफी शॉप कहां से मिल सकता है। ड्रग्स को सहिष्णुता व्यक्तिगत पसंद का मामला है और ज्यादातर डच लोग ड्रग्स का उपयोग न करने का चयन करते हैं। और दवाओं के प्रति सहिष्णुता के संबंध में भी सीमाएं हैं। कड़ी दवाओं की बिक्री एक जेल की सजा के साथ एक अवैध गतिविधि है। दो इतालवी पर्यटकों का एक प्रसिद्ध मामला है जो इस बारे में पता चला है जब वे कठिन दवाओं की गुणवत्ता की समीक्षा करने के लिए पुलिस से गए थे। दोनों को गिरफ्तार किया गया और कैद किया गया।
    • नीदरलैंड में अधिकांश लोग अंग्रेजी को अच्छी तरह से समझते हैं और समझते हैं, हालांकि यह भिन्न होता है। अगर किसी को आप अंग्रेजी में क्या नहीं समझते हैं, तो सरल शब्दों का उपयोग करें उदाहरण के लिए, एक कोंडो के बारे में उससे बात मत करो, लेकिन शब्दों का प्रयोग करें जैसे कि "घर" (गृह)।
    • नीदरलैंड के सांस्कृतिक अंतर काफी बड़े हैं। दक्षिण के लोग फ्रेंच के साथ कुछ विशेषताओं को साझा करते हैं, जबकि उत्तर के लोग स्कैंडिनेवियाई की तरह अधिक होते हैं उस पर, डच सभी समान नहीं हैं जब आप देश की आदतों और रीति-रिवाजों को जानना शुरू करते हैं तो आप इन सब बातों को सीखेंगे
    • अगर आपको नीदरलैंड में जाने का विचार पसंद है, तो महान लेकिन, कृपया, तैयार किए बिना उपक्रम न करें। इंडस्ट्री (राष्ट्रीयकरण सेवा कार्यालय) के लिए आपके पास नीदरलैंड की यात्रा करने का एक वैध कारण होना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक नौकरी के लिए यात्रा करने के लिए, आप अपने काम-अनुबंध के लिए अपने परिवार के रूप में शामिल होने के लिए दिखाना चाहिए, अपने साथी का प्रदर्शन करना चाहिए कि यह समर्थन करने के लिए पर्याप्त साधन, परिवार के पुनर्मिलन के लिए डिट्टो है। वर्तमान में, एक अनिवार्य प्रवेश परीक्षा भी है, जो अधिकांश देशों के लिए आपको नीदरलैंड में पहुंचने से पहले ही प्रस्तुत करना होगा। अपने देश में नीदरलैंड दूतावास से संपर्क करना सुनिश्चित करें और सभी आवश्यकताओं और नियमों के बारे में पूछें!
    • बहुत से लोग घर जाना पसंद करते हैं और ऋण में समाप्त होते हैं सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में सुरक्षित हैं, क्योंकि यह आपके जीवन को काफी प्रभावित करेगा।
    • डच बहुत सहिष्णु और प्रत्यक्ष लोग हैं वे आपके देश की नीतियों की आलोचना कर सकते हैं, लेकिन इसके द्वारा नाराज़ महसूस न करें। बात करो और उनसे सीखो।
    • डच स्कूल में ब्रिटिश अंग्रेजी सीखते हैं, लेकिन वे कई अमेरिकी टेलीविजन कार्यक्रमों को देखते हैं यदि आप उनके साथ अंग्रेजी में बोलते हैं, तो उन शब्दों से सावधान रहें जो आप उपयोग करते हैं, क्योंकि वे आपके अमेरिकन या ब्रिटिश अभिव्यक्तियों को अच्छी तरह समझ नहीं सकते हैं।
    • शायद वे आपको विदेशी होने के लिए अपमान करते हैं यह शायद ही कभी होता है, लेकिन ऐसा होता है, तो इसे अनदेखा करना सबसे अच्छा है। सबसे अधिक संभावना है, वे सिर्फ तुम्हारे साथ मजाक करने की कोशिश कर रहे हैं
    • एक बड़े शहर में खो जाना आसान है एम्स्टर्डम जैसे जगहों पर विशेष रूप से सावधान रहें, जहां कई जगह हैं जहां तक ​​आप चाहते हैं कि आप अपना उद्यम न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट और कानूनी दस्तावेज
    • पैसा
    • एक नया घर
    • फ़ोन (वैकल्पिक, अपने प्रियजनों से संपर्क करने के लिए)
    • यात्रा टिकट (यदि आपको उनकी आवश्यकता है)
    • फर्नीचर (यदि आप अपने फर्नीचर के साथ जाने की योजना बनाते हैं)
    • नक्शा
    • एक कार (या साइकिल)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com