ekterya.com

घर-शिक्षित बच्चों के लिए यात्राएं कैसे करें I

हर कोई होमस्कूल बच्चों की यात्रा का आनंद उठाता है। हम आपको कुछ सुझाव देते हैं कि बच्चे को अपनी यात्रा के मसौदे के लिए कुछ किया और कुछ अपनी शिक्षा के भाग के रूप में किया गया।

चरणों

Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

योजना शीर्षक योजना सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 1
1
किसी भी गतिविधि की योजना के पहले समूह कैलेंडर की जाँच करें इस तरीके से, आप देख सकते हैं कि आपने पहले से ही क्या योजना बनाई है।
  • छवि शीर्षक योजना सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 2
    2
    आपके लिए एक सुविधाजनक दिन और समय चुनें, जिस जगह पर आप जाना चाहते हैं उसके साथ की पुष्टि करें और गतिविधि को पूरा करने में शामिल अन्य लोगों से संपर्क करें।
  • छवि शीर्षक योजना सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 3
    3
    अपने समूह के सदस्यों को सभी विवरण (किसी विशेष क्रम में) से सम्पर्क करें: जिन उम्र के लिए यह गतिविधि उचित है, अगर उम्र के बारे में कोई प्रतिबंध हैं, उदाहरण के लिए, पांच वर्ष से कम आयु के कोई भी भाग ले सकता है या यदि उम्र सीमा से कम उम्र के बच्चों की अनुमति नहीं है या न कि गतिविधि भी।
  • योजना का सफल योजना होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 4
    4
    यदि संभव हो तो स्थान से दिशा-निर्देश प्राप्त करें क्योंकि वे बहुत उपयोगी हैं
  • योजना शीर्षक योजना सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 5
    5
    एक पुष्टिकरण के लिए पूछें, जो उस तिथि तक नहीं है, जब तक कि उनके पास ऐसा करने का समय नहीं है, और अगर आपको यह जानने की ज़रूरत है कि कौन भाग लेने वाला है यदि कोई सीमा नहीं है, तो बस इसे इंगित करें
  • योजना का सफल योजना होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 6
    6
    इसे स्पष्ट करें कि यदि सीमित स्थान है, तो पुष्टि के क्रम में स्थानों को सौंपा जाएगा, लेकिन जो कोई भी इस बार इसे नहीं प्राप्त कर सकता है, वह दूसरी यात्रा की संभावना का विश्लेषण कर सकता है, इसलिए उन्हें संपर्क जानकारी दें
  • Video: योगी सरकार के अब तक का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार। दम हो तो दिखाएं मीडिया।

    छवि शीर्षक योजना सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 7
    7
    गतिविधि की लागतों को स्पष्ट करने के लिए यह भी बहुत महत्वपूर्ण है, और यदि वे प्रति बच्चे हैं, प्रति परिवार, आदि। अगर आपको पहले से पैसा इकट्ठा करने की आवश्यकता है, तो एक समयसीमा दें इससे पहले आपको पैसे की ज़रूरत है, उसे कहां भेजना है आदि।
  • छवि शीर्षक योजना सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 8
    8



    अपनी रद्दीकरण नीति तैयार करें - यदि आपको गतिविधि को पूरा करने के लिए कम से कम प्रतिभागियों की आवश्यकता है, और आपके पास केवल यही नंबर है, और कोई व्यक्ति रद्द करता है, तो आप पहले से यह संकेत दे सकते हैं कि आप पैसे वापस नहीं कर सकते, या आप इसे वापस कर सकते हैं और इसे प्राप्त कर सकते हैं अधिक लोगों को यात्रा के लिए साइन अप कर दिया गया है, या आप गतिविधि को फिर से चालू करने की कोशिश करते समय आप पैसे रख सकते हैं। यदि आपको कम से कम लोगों की आवश्यकता है, लेकिन आपके पास उस न्यूनतम से अधिक है, अगर कोई परिवार पैसे वापस कर देता है, क्योंकि यह रद्द करना किसी समस्या का प्रतिनिधित्व नहीं करेगा। यह आपका निर्णय है, लेकिन अपने संदेश में सब कुछ बहुत स्पष्ट छोड़ दें ताकि कोई गलतफहमी न हो।
  • योजना शीर्षक योजना सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 9
    9
    भुगतान विधि को परिभाषित करें: यदि आप सटीक राशि, चेक, बैंक खाते में जमा करना चाहते हैं, तो सूचित करें, इस तरह से लोग तैयार हो जाएंगे यदि आप इस कार्यक्रम में पैसे लेते हैं।
  • योजना शीर्षक योजना सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 10
    10
    आपको प्रतिभागियों को सूचित करना होगा कि शेड्यूल सख्त है, यदि आप देर से हैं तो आप समूह में शामिल नहीं हो सकते।
  • छवि शीर्षक योजना सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 11
    11
    घटना का सारांश देने के लिए एक बयान भेजें, और उन लोगों की एक सूची, जो मामले में पंजीकृत हैं, कोई चूक या परिवर्तन करना है।
  • सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    आयोजक के लिए चीजें आसान बनाएं:
  • छवि शीर्षक योजना सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 13
    13
    यदि आपके विकल्प हैं, तो अपना नाम, आपके बच्चे (बच्चों) और उम्र, आपके द्वारा चुनी गई तिथि और समय का नाम शामिल करें। यदि आयोजक कुछ गतिविधियों के लिए नामों के साथ लेबल बनाना चाहता है, तो आपको अपने बच्चों के नामों को जानने की जरूरत होगी, बल्कि यह भी क्योंकि घटना के दिन सूची तैयार करना सुविधाजनक है, इसलिए वे देख सकते हैं कि हर कोई वहां है और इवेंट शुरू हो सकता है
  • योजना शीर्षक योजना सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 14
    14
    याद रखें कि गतिविधि का आयोजन करने वाला व्यक्ति भी एक व्यस्त माता-पिता है, और समय-समय पर एक ईमेल नहीं देख सकता है, इसलिए यदि आपको कोई जवाब नहीं मिलता है या सूची में आपका नाम नहीं दिखता है, तो आपको उसे फिर से सीधे संपर्क करना चाहिए।
  • योजना शीर्षक योजना सफल होमस्कूल फील्ड ट्रिप्स चरण 15
    15
    जैसे ही आप जानते हैं कि आप उपस्थित नहीं हो सकते, रद्द करने का प्रयास करें। इस तरह एक और परिवार आपकी जगह ले सकता है यदि सीमित स्थानों की संख्या सीमित है इसलिए आयोजक आपके लिए घटना के दिन उपस्थित होने की प्रतीक्षा नहीं करेगा।
  • युक्तियाँ

    • घटना के बाद, यदि आपके पास कोई ऐसी सलाह है जो अगली बार उसी घटना को बेहतर बनाने में आपकी सहायता कर सकती है, या यदि आपके गतिविधि पर कोई टिप्पणी है, तो यह सुनना बहुत फायदेमंद होगा कि गतिविधि क्या थी, मुख्यतः उन लोगों के लिए जो नहीं जाने के लिए जगह है, या अन्य कारणों से नहीं जा सकता है, और यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जो निश्चित नहीं थे कि यह उनके बच्चों की उम्र के लिए उपयुक्त गतिविधि थी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com