ekterya.com

अगर आपको लगता है कि आप का अनुसरण किया जा रहा है तो हमला किए जाने से कैसे बचें

सबसे भयावह और भयावह अनुभवों में से एक यह महसूस करना है कि कोई आपका अनुसरण कर रहा है एक छठी समझ से आपको एक पैदल, गिरने वाले पत्थरों, या अन्य ध्वनियों से सतर्क किया जा सकता है जो आपके पीछे लगते हैं, खासकर जब ऐसा लगता है कि कोई भी नहीं है हमला करने से बचने के लिए, अपने सामान्य ज्ञान, त्वरित बुद्धि का उपयोग करें, और कुछ सिद्ध तरीके जो हम यहां वर्णन करेंगे। जितनी जल्दी आप अपने आप को बचाने के लिए प्रतिक्रिया, बेहतर

नोट: यह एक व्यक्तिगत रक्षा वर्ग के लिए विकल्प नहीं होना चाहिए - यह कम से कम संभव बातचीत के साथ आपके अनुसरण करने वाले को खोने के लिए एक मार्गदर्शिका है।

चरणों

छवि से बचें यदि आप सोचते हैं तो हम बचें`re Being Followed Step 1

Video: अनुशासन कैसे बनाए | How to maintain discipline in hindi | श्री श्री रवि शंकर जी

1
हर समय सतर्क रहें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप चल रहे हैं, जॉगिंग, अपने कुत्ते को चलते हैं, आदि। और आप अकेले हैं, हर समय अपनी विवेक रखो, और सतर्क रहें किसी व्यक्ति के खिलाफ आपकी पहली रक्षा तंत्र जो आपकी आक्रमण की कोशिश कर सकता है, उनकी मौजूदगी से अवगत होना चाहिए।
  • समय-समय पर आपके आस-पास और पीछे देखने के लिए अपना समय ले लो। क्या जगह से बाहर कुछ है, या किसी चीज के बारे में चिंता है? उसी तरह से आप समझ सकते हैं कि कोई व्यक्ति "आपको देख रहा है", यह कुछ भी ऐसी चीज़ों पर कब्जा करने में सक्षम है जो सही नहीं है, जिसमें गलत कारणों से "मनाया" शामिल है।
  • छवि से बचें यदि आप सोचते हैं तो हम बचें`re Being Followed Step 2
    2
    निर्धारित करें कि क्या वे वास्तव में आपका अनुसरण कर रहे हैं यदि आपकी अंतर्ज्ञान / वृत्ति / कारण आपको बताता है कि यह बहुत संभावना है कि वे आपका अनुसरण कर रहे हैं, तो यह आपकी धारणा साबित करने के लिए समझ में आता है ये कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
  • सड़क पार करो और देखें कि वह व्यक्ति उसी तरह से करता है
  • कदम को तेज करें और देखें कि वह व्यक्ति एक समान है या नहीं।
  • मान लीजिए कि सिर्फ इसलिए कि दूसरे व्यक्ति ने आपकी चाल को शीघ्रता से कॉपी नहीं किया, वह बाद में ऐसा नहीं करेगा - यहां आपकी वृत्ति भी खेलने में आती है यदि आप मानते हैं कि वह व्यक्ति काफी समय के लिए आपका अनुसरण कर रहा है, या सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है, तो कार्य करने का समय है अपनी भावनाओं को अनदेखा न करें
  • छवि से बचें यदि आप सोचते हैं तो हम बचें`re Being Followed Step 3
    3
    अपने आप के साथ सकारात्मक बोलें यह आतंक का कोई समय नहीं है - आपको स्पष्ट रूप से सोचना चाहिए, ताकि आप खतरे से दूर हो सकें। अपने आप से कहो: "ठीक है, शांत हो जाओ और आतंक मत करो मैं इसे संभाल सकता हूं। "यदि वह व्यक्ति आपका अनुसरण करता रहा है, तो चिंता न करें। यदि आप आतंक, आप कुछ विवरण खो सकते हैं जो आपको बचा सकता है पर्यावरण का विश्लेषण करें और अपने रास्ते के साथ जारी रखें।
  • छवि से बचें यदि आप सोचते हैं तो हम बचें`re Being Followed Step 4
    4
    यह जानने के लिए कि क्या सुरक्षित रूप से निकलना संभव है, जल्दी स्थिति का आकलन करें एक अच्छा विकल्प यह है कि जहां लोगों का एक समूह है वहां चुपके और एक सार्वजनिक स्थान पर रहने के लिए मनाया जाता है। कैफेटेरिया में लोगों, एक गैलरी, एक पंक्ति में इंतजार करना, दुकानों में खरीदार, आदि खोजें। - किसी भी स्थान पर जहां लोगों का एक समूह स्थित है, और यह संभावित आक्रमणकारी बिना देखा जा रहा एक चाल नहीं कर सकता। यदि आप एक अग्निशमन स्टेशन या पुलिस स्टेशन देखते हैं, या किसी भी जगह जहां प्राधिकरण के काम के साथ आंकड़े, सुरक्षित मिलते हैं
  • यदि यह रात है, और आप वास्तव में बहुत डरते हैं, तो एक अच्छी तरह से प्रकाशित सार्वजनिक स्थान पर, जैसे होटल या रेस्तरां पुलिस, एक रिश्तेदार या दोस्तों को बुलाओ, और उन्हें अपने घर में ले जाने के लिए कहें, या कुछ समय के लिए उनके साथ (पुलिस कर्मचारी, अपने परिवार के सदस्य या आपके मित्र) रहें।
  • कभी भी गहरे गली, या एक क्षेत्र या जंगल या किसी भी जगह पर नहीं जा सकते जो एक मृत अंत हो सकता है हमेशा खुली और अच्छी तरह से प्रकाशित सार्वजनिक स्थानों पर रहें, यदि यह रात में है, और जहां आसपास कई लोग हैं
  • छवि से बचें यदि आप सोचते हैं तो हम बचें`re Being Followed Step 5
    5
    यदि पिछले चरण संभव नहीं है, तो आपको एक और त्वरित समाधान खोजने की आवश्यकता होगी। वापस देखने के लिए शर्मिंदा महसूस न करें, यह देखने के लिए कि उस व्यक्ति के पास करीब हो रही है या नहीं। स्थिति के सिर का सामना करके, संभावित हमलावर को तुरंत चेतावनी दें कि आप पूरी तरह से जानते हैं कि वह आपका अनुसरण कर रहा है - कई अत्याचारी लोगों के लिए, यह रोकने के लिए पर्याप्त कारण हो सकता है हालांकि, यह एक लंबे समय के लिए मत करो - क्योंकि आप अधिकांश मामलों में हमलावर को नहीं देख सकते हैं।
  • छवि से बचें यदि आप सोचते हैं तो हम बचें`re Being Followed Step 6
    6
    कार्रवाई करें सूखी और हवा में अपने हाथों को ऊपर उठाने पर विचार करें। सामान को फेंकने से बचें, जिसे आप ठीक होने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, यह आपको कमजोर स्थिति में डाल सकता है आप संभवतः आक्रामक हथियार भी खो सकते हैं, जैसे कि आपकी चाबियाँ फिर, बहुत जोर से चीख! उदाहरण के लिए, कुछ चिल्लाओ: "मेरा पीछा बंद करो, मैं तुम्हारे साथ कुछ भी नहीं करना चाहता, दूर हो जाओ!" अगर आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो बस बहुत जोर से चिल्लाओ "आग!" यह संभावना है कि वह व्यक्ति जो आपका पीछा कर रहा था, चाहे आप मुझे चोट पहुँचना चाहते थे, अकेले छोड़ दें। इसके अलावा, यदि आप "फायर" चिल्लाते हैं, तो कोई सोच सकता है कि एक असली आग है और देखो कि क्या होता है, तो चिल्लाओ कि यह एक अच्छा विकल्प है।
  • यदि आपके पास व्यक्तिगत अलार्म या सीटी है, तो इसका उपयोग जितना संभव हो उतना शोर करने के लिए करें।
  • छवि से बचें यदि आप सोचते हैं तो हम बचें`re Being Followed Step 7
    7



    चिल्लाओ जारी रखें जितना हो सके उतना ध्यान प्राप्त करें अन्य लोगों को यह देखने के लिए मुड़ें कि क्या हो रहा है। आपका हमलावर देखना नहीं चाहता है, अकेले कब्जा कर लिया जाना चाहिए।
  • छवि से बचें यदि आप सोचते हैं तो हम बचें`re Being Followed Step 8
    8
    भागो या भागने यदि आपके पास अच्छी शारीरिक स्थिति है, तो चलना शुरू करें अपने हमलावर के बीच की दूरी लाना और आप सबसे अच्छा कर सकते हैं जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, जहां लोगों का एक समूह है वहां चलें।
  • छवि से बचें यदि आप सोचते हैं तो हम बचें`re Being Followed Step 9 EDIT
    9

    Video: The Boy and The King ( True Story )

    अगर आपके पास एक सेल फोन है, तो उसी समय पुलिस को एक सुरक्षित जगह पर जाकर कॉल करें। उल्लेख करें कि आप पुलिस को बुला रहे हैं। जब आप कॉल कर रहे हैं, याद रखें कि आप कहां जा रहे हैं, और ध्यान रखिए। ऑपरेटर के निर्देशों का पालन करें
  • छवि से बचें यदि आप सोचते हैं तो हम बचें`re Being Followed Step 10
    10
    अपनी चाबियाँ बैग या जेब से बाहर निकालें यदि आपके पास कोई सेल फोन नहीं है और वह व्यक्ति अभी भी आपके अनुसरण करता है तो उन्हें दृढ़ता से पकड़ें यदि आप खुद को बचाने के लिए मजबूर कर रहे हैं, तो चाबियाँ एक शानदार हथियार हो सकती हैं इसके अलावा, आपको उन सभी पंजीकृत हथियारों को हटा देना होगा जो आपके पास हैं। फिर, अपना बैग फेंक दो और चलते रहो - शायद वह व्यक्ति जो आपके लिए तलाश कर रहा था वह आपका पैसा था और आपके सामान। अगर आपको लगता है कि यह करना एक भयानक चीज है, तो अपने आप से पूछिए, क्या इसकी देखभाल करने के लिए आपकी ज़िंदगी कम करने के लिए क्या इसके लायक है?
  • Video: 151 Tips and Tricks for PUBG Mobile!

    छवि से बचें यदि आप सोचते हैं तो हम बचें`re Being Followed Step 11
    11
    यदि आप पहले से सब कुछ कर चुके हैं, और वह व्यक्ति अब भी आपका अनुसरण कर रहा है, तो इसका शायद मतलब है कि उसने आपको चोट पहुँचाने का सोचा है, लेकिन यह बहुत संभावना है कि यदि आप उपरोक्त सभी का पालन करेंगे, तो वह अब आप का पालन नहीं कर पाएगा। इनमें से कई स्टॉलर्स पछताए जाने के बाद किसी को चिल्लाते हैं और पहचाने जाने पर ध्यान खींचते हैं, मान्यता प्राप्त होने और कब्जा करने के डर के लिए। यदि वे वास्तव में आप पर हमला करते हैं, तो अपनी चाबियाँ, मुट्ठी, अंगुलियों, या जो भी आपके पास हथियार के रूप में उपयोग करें, और जितना ज़्यादा आप कर सकते हैं उतनी चीखें। अपने हमलावर की आंखों को तोड़ो, उसे जननांग क्षेत्र में खिसकाना, खरोंच करना और काट देना। चिल्ला, जबकि आप कर सकते हैं, जबकि उनके पंजे से बचने के लिए कुछ भी करो।
  • यदि आप आत्मरक्षा के बारे में कुछ जानते हैं, तो इसे अभ्यास में रखें हालांकि, मार्शल आर्ट की कोशिश न करें अगर आपको पता नहीं है कि वे कैसे काम करते हैं। यह चालाक के साथ हमलों की तुलना में बेहतर है और अपनी कल्पना से, जीवित रहने की कोशिश करें।
  • छवि से बचें यदि आप सोचते हैं तो हम बचें`re Being Followed Step 12
    12
    सीधे घर न जाएं इस तरह से आप उस व्यक्ति को बताएंगे जहां आप रहते हैं, और यह विशेष रूप से खतरनाक है अगर आप अकेले रहें किसी पड़ोसी, एक मित्र या अपने परिवार के सदस्य के घर जाने की कोशिश करें, जहां आपको पता चलेगा कि अधिक लोग होंगे जो आपको प्राप्त करेंगे और आपकी देखभाल करेंगे।
  • Video: CURSO DE TATUAJE HIGIENE AL TATUAR TATTOO / Tattoo Fort

    युक्तियाँ

    • घबराओ मत, यह बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा। सचेत और सचेत रहें
    • अपने आप पर ध्यान आकर्षित करने के लिए चीजें करें: यदि दूसरों के आस-पास के अन्य लोग हैं तो चिल्लाने की सलाह दी जाती है, उपर्युक्त में से कोई भी काम न करें।
    • यदि आप नियमित रूप से अकेले बाहर जाते हैं, तो व्यक्तिगत अलार्म ले जाने का एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आप एक महिला, बुजुर्ग, बहुत नाजुक, या बहुत भयभीत हैं। कुछ व्यक्तिगत रक्षा सीखना भी एक अच्छा विचार है
    • अगर आपको पहले का पालन किया गया है, दोबारा दोहराएं, किसी को बताएं, और एक साथ फिर से होने से इसे रोकने के तरीके ढूंढें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति से बहुत दूर रहें जैसे आपको लगता है कि आपको चोट लगने की कोशिश है। कभी-कभी आपकी सहायता जितनी जल्दी होनी चाहिए, यहां तक ​​कि अगर आपने पुलिस को बुलाया है, तो भी यह चिल्लाता रहता है
    • एक अजनबी जब आप अकेले हों, विशेष रूप से रात में अपने सेल फ़ोन का उपयोग करने के लिए सावधान रहें। यह आप के करीबी होने के लिए एक चाल हो सकती है इस तरह आप हमले के लिए एक कमजोर स्थिति में होंगे किसी एक को अपने सेल फोन को उधार देने में मदद करने के लिए एक बात है, जब दूसरे लोगों के आस-पास होते हैं, और दूसरी बात यह है कि एक अंधेरी गली में करने के लिए-अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और अपने वृत्ति पर भरोसा करें।
    • पुलिस के लिए खोज करें और बताएं कि क्या हुआ। हालांकि इस पर केवल एक बार हुआ होगा, आप पा सकते पड़ोस कि पुलिस तलाश कर रहे हैं में एक हमलावर है कि वहाँ है, या आप, संभावित भविष्य के हमलों के लिए मदद के लिए पूछना अगर कोई आपको परेशान कर रहा हो सकती है।
    • यदि आपकी वृत्ति गलत थी, तो आप को परेशानी हो सकती है, लेकिन कठिनाइयों को अपनी वृत्ति में बाधा न दें। यदि आपको लगता है कि कुछ एक निश्चित स्थिति में सही नहीं है, तो भागो! आपकी वृत्ति आमतौर पर सही होगी, जब यह आपकी व्यक्तिगत सुरक्षा की बात आती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक सीटी या व्यक्तिगत अलार्म - ये बहुत ही उपयोगी चीजें हैं जिन पर आरोप लगाया जाना चाहिए, विशेष रूप से युवा लोगों, महिलाओं, कमजोर लोगों, या कोई भी जो बहुत समय अकेले चलने में खर्च करता है (जैसे कुत्ते चलना, जॉगिंग आदि)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com