ekterya.com

कैसे चीन में सौदा करने के लिए

यदि आप किसी चीनी बाजार में कुछ खरीदना चाहते हैं, तो आपको यह याद रखना चाहिए कि आप इसे कम से कम आधे प्रारंभिक मूल्य कर सकते हैं, यदि आप जानते हैं कि यह कैसे करना है। बार्गेनिंग एक सच्ची कला है अपने कौशल को अभी काम करने के लिए शुरू करें

चरणों

विधि 1

क्या देखना है
हांगल इन चाइना पायदान 1
1
एक महान आउटडोर बाजार खोजें आम तौर पर हम कह सकते हैं कि सबकुछ यहाँ परक्राम्य है। शॉपिंग सेंटर में ऐसा नहीं होता है यदि आप केवल बाज़ारों में जाते हैं, तो सौदेबाजी स्वीकार्य है। ऐसा मत सोचो कि आप अपने रिवाजों का अपमान कर रहे हैं या गलत कह रहे हैं।
  • इसके अलावा, बड़े खुले-खुले बाजारों में आप उन दुकानें पाएंगे जो एक दूसरे के समान हैं। आप किसी क्षेत्र में स्टोर के बीच तुलना कर सकते हैं और उन्हें एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं
  • चीनी में कुछ क्या है, यह पूछने के लिए "Zhe शि सेन्मे?" कहें (उच्चारण "ये शिर शेंमा")।
  • एक सुपरमार्केट की समतल पर बाज़ार में स्टोर के बारे में सोचो बाहर की दुकानों ने आंख के स्तर पर समतलों की तरह, सबसे महंगे हैं। नीचे और ऊपर के अलमारियों को देखने के लिए कठिन हैं यदि आप थोड़ा सा चलना चाहते हैं, तो आप आरंभिक प्रस्ताव से कुछ बचा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र चीन में चरण 2
    2
    याद रखें कि होटल भी सौदेबाजी के लिए खुला हो सकता है यह हमेशा प्रयास करने के लायक है, यहां तक ​​कि जब वे सूचीबद्ध कीमतों पर जोर देते हैं खासकर यदि कई रिक्तियां हैं, तो वे एक छोटे से लाभ भी प्राप्त करने के लिए तैयार होंगे।
  • प्रारंभिक निषेध के बाद अधिक रातें खर्च करने का प्रस्ताव। उन्हें उनसे विश्वास करने से रूचि करें कि आपने उस समय तक रहने की योजना नहीं की थी, लेकिन आप इसे एक अच्छी पेशकश के लिए करेंगे।
  • हांगल इन चाइना स्टेप 3 नामक छवि
    3
    दोषों के लिए देखो यदि आप किसी चीज़ को देख रहे हैं, और विक्रेता आप पर एक चूहे पर शेर की तरह कूदता है, अपनी गलतियों को इंगित करने में संकोच न करें। स्थानीय लोग हमेशा ऐसा करते हैं
  • यह सच नहीं है जब तक यह एक अनोखी वस्तु नहीं है, जिसके साथ विक्रेता की गरीब दादी ने छोटी सी छोटी सी दृष्टि खो दी होती, जिसे वह ऐसा करने के लिए छोड़ दिया होता, तो आप कह सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं। उनकी पीठ में एक हजार अधिक है और यह सिर्फ उनका काम है यदि पेंट परत पतली है, तो यह कहें। अगर यह सस्ता लगता है, तो कहो। यहां तक ​​कि अगर यह नहीं है, तो आपकी राय केवल एक है जो मायने रखता है। उन्हें कभी नहीं पता होगा कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं
  • छवि का शीर्षक हांगल इन चाइना चरण 4
    4
    आपको कुछ पसंद करने के बाद, इसकी तुलना करें। यदि आप एक पर्यटक क्षेत्र में हैं तो यह दोगुना होने की सिफारिश की जाती है। बड़े बाजारों में, अधिकांश विक्रेताओं के समान नहीं हैं यदि समान उत्पाद नहीं हैं। जीवन के पहले संकेत पर रोक न दें
  • ड्रिबलर की शब्दावली में समय की कमी मौजूद नहीं है। यदि आपको समान उत्पादों के साथ एक दुकान मिलती है, लेकिन आप जिस प्रकार की तलाश में हैं, वही नहीं, पूछें। सबसे अधिक संभावना है, जिस स्त्री से आप बात कर रहे हैं वह हवा में गायब हो जाती है और आपकी पसंद के लिए कुछ और के साथ फिर से प्रकट होता है। कोई भी नहीं जानता कि वह यह कैसे करता है, लेकिन वह करता है और अगर आप उससे पूछें तो वह ऐसा करेगा।
  • इसके अतिरिक्त, बड़े पर्यटन क्षेत्र अधिक महंगा होंगे। स्थानीय लोगों द्वारा अक्सर आने वाले स्थानों में बहुत कम कीमतें होंगी। प्रश्न।
  • विधि 2

    क्या करना है (और क्या नहीं)
    हांगल इन चाइना चरण में छवि का शीर्षक
    1
    कुछ छोटी भाषा बोलें आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह एक अनजान पर्यटक की तरह दिखना है जो देश के प्राचीन रीति-रिवाजों के साथ इतनी मेहनत करता है कि वह यह देखने में सक्षम नहीं है कि उसकी नाक के सामने क्या हो रहा है। भाषा के बारे में कुछ बोलते हुए विक्रेता को और अधिक सतर्क कर दिया जाएगा।
    • भाषा के बारे में कुछ जानने से आपको यह पता चलता है कि आप क्या कर रहे हैं और यह पहली बार नहीं है, हालांकि यह है। विक्रेता को पता नहीं चलेगा कि आप इस क्षेत्र में कितने समय से रहे हैं, इसलिए वह आपको उचित मूल्य देने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे। यह कैंटोनीज या मैंडरिन में अभिवादन के साथ शुरुआत से करें
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप विक्रेता के छोटे दिल से अपील कर रहे हैं आप अपने देश में हैं, अपनी भाषा बोलते हुए, अपने उत्पादों पर अपने पैसे खर्च करना चाहते हैं। मैं और क्या पूछ सकता हूं?
  • हांग्जल चीन के चरण 6 में छवि का चित्रण

    Video: चीन ने अपना रक्षा बजट बढ़ाया, भारत को क्या करना चाहिए?

    2
    जैसे कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, रहें यह बहुत पुरानी चाल है जिसे थोड़ा स्पष्टीकरण की आवश्यकता है हालांकि यह प्रतीत होता है, यह अभी भी सच है यदि आप ऐसा करते हैं जैसे कि आप परवाह नहीं करते हैं, तो आप विक्रेता को बेशक बता रहे हैं अगर कीमत अच्छी नहीं है तो आप कुछ नहीं लेंगे
  • शब्दों के बारे में ज्यादा चिंता न करें (शायद एक भाषा बाधा है) आपके व्यवहार के बारे में शारीरिक भाषा व्यावहारिक रूप से सार्वभौमिक है। अपने आप को कुछ के लिए फेंक न दें, भले ही यह सही हो। वे आपको एक आसान लक्ष्य मानेंगे।



  • हांगल इन चाइना स्टेप 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके पास वास्तव में कम पैसे होने का बहाना है आप लगभग एक खाली बटुए की शक्ति पर हैरान होंगे। कहीं अधिकतर पैसे बचाएं अपना स्टबबी वॉलेट दिखाएं वे जो भी सोचते हैं वह सब कुछ लेने में संकोच नहीं करेंगे।
  • बड़ी या अधिक महंगी वस्तुओं को मत छोड़ें क्योंकि आपके पास बहुत कम पैसा है अगर कुछ ऐसा है जो आप पसंद करते हैं, लेकिन आपके पास क्या है उससे तीन गुना अधिक मूल्य है, यह ब्याज दिखाता है विक्रेता आपसे संपर्क करेगा (उन्हें लगभग 5 सेकंड दें) और उसे (एक तरफ या किसी अन्य रूप में) बताएं कि आप उसे खरीदना पसंद करेंगे लेकिन आपके पास केवल इतना पैसा बचा है इसमें एक या दो मिनट लग सकते हैं, लेकिन अधिक बार जब कीमत इतनी अधिक होती है, तो विक्रेता को आपके पास रहने के साथ कोई समस्या नहीं होगी। यदि आप खरीदते हैं तो वे लाभ कमा रहे हैं।
  • छवि शीर्षक चीन में हग्गल शीर्षक चरण 8
    4
    दोषी महसूस न करें कई पर्यटकों का मानना ​​है कि विक्रेताओं के पास उनके मुकाबले कम पैसा है और पहले प्रस्ताव स्वीकार करके वे अर्थव्यवस्था में योगदान करते हैं और उन लोगों के जीवन में सुधार करते हैं। वास्तविकता में वे क्या करते हैं दूसरों को परेशान करते हैं सौदेबाजी के बारे में बुरा मत मानो अगर कोई इसके साथ पैसे खो गया तो कोई भी आपको अपना माल बेच नहीं पाएगा।
  • एक उदासीन और निष्पक्ष तरीके से काम करने का मतलब यह नहीं है कि आपको दुखी होना है। स्माइल! आगे बढ़ो, दिन को प्रसन्न करें! आपके पास लंबे, गंभीर चेहरा नहीं है वे असली लोग हैं, इसलिए उनके साथ इस तरह से बातचीत करें
  • छवि शीर्षक में चीन में हग्गल शीर्षक चरण 9
    5
    मूर्ख मत बनो कई विक्रेताओं की रणनीति इतनी अधिक कीमत के साथ शुरू करना है कि आप सबसे कम डिस्काउंट पर बहुत खुश रहें। चार बार कम की पेशकश करना अनसुना नहीं है।
  • इसके बारे में क्या पता है कि आप कितना भुगतान करना चाहते हैं वास्तव में यह बहुत मनमाना है कुछ भी निश्चित कीमत नहीं है सब कुछ एक काल्पनिक स्तर के चारों ओर चलता है कि कोई भी वास्तव में कैसे जानता है कि कैसे न्याय करना है तो अगर आप उस चायदानी के लिए $ 20 का भुगतान करने के लिए तैयार हैं, तो वही है जो इसके लायक है। मालिक ने एक ही कीमत डालनी चाही
  • Video: Defence,कैसे चीन और पाकिस्तान भारत की और आखे ऊँची करके भी नहीं देख सकते देखे इस खास रिपोर्ट में!

    Video: मोदी जी चीन रूस और अमेरिका तीनो के खिलाफ कैसे जीत रहे हैं??

    छवि शीर्षक वाला चित्र चीन में चरण 10
    6
    राशि पर शर्त तो आप उस विशाल तमाशा को प्यार करते हैं? लेकिन विक्रेता कारण नहीं देखता है? खैर, तुम भी चम्मच और कंगन के उस सेट से प्यार करते हो। क्या आप उन्हें मुफ्त में शामिल कर सकते हैं?
  • हां, यह कर सकते हैं यदि आपको वह कीमत नहीं मिलती है जो वे आपको देते हैं और विक्रेता अपना हाथ मोड़ नहीं देता, तो बड़ा लगता है। सबसे सामान्य बात ये है कि आपके पास इतने सारे ट्रिनिक्स हैं कि आपका नुकसान कम है और यह सबसे महंगी आइटम खरीदने के लायक है तो, आगे बढ़ो। एक नज़र रखना
  • छवि शीर्षक में हांग्जल चीन चरण 11
    7

    Video: भारत के आधार कार्ड से कहीं ज्यादा एडवांस है चीन की ये टेक्नोलोजी

    ध्यान रखें कि आपको कब बाहर करना चाहिए अगर विक्रेता आपके साथ सहयोग करता है, लेकिन नीचे जाना नहीं जाता है, तो उसे सम्मान दें किसी को मुश्किल हो रही है जब पता करने के लिए अपनी प्रवृत्ति का प्रयोग करें और जब वे वास्तव में बिक्री के साथ पैसे खो देते हैं। अगर आप उनके व्यक्तित्व का मूल्यांकन करने में सक्षम नहीं हैं तो किसी से खरीदना न करें।
  • यदि एक दुकान में सौदेबाजी अच्छी नहीं हो गई है, तो दूसरे पर जाएं निर्धारित करने के लिए किसी भी ऑब्जेक्ट का चयन करें कि कितना दूसरों की लागत हो सकती है। जल्द ही आपके सिर में एक स्केल होगा जो आपको यह जानने में मदद करेगा कि एक अच्छा सौदा क्या है और क्या नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • चीनी मुद्रा युआन या रॅन्मिन्बी (आरएमबी) है हांगकांग में हांगकांग डॉलर का उपयोग किया जाता है।
    • अगर आप आसानी से खरीदारी करने के लिए पर्याप्त चीनी बोलते हैं, तो छोटे बाजारों की तलाश करें। प्रारंभिक मूल्य कम हो जाएगा और कम लोग होंगे।
    • यदि आप एक अच्छी चीनी बोलते हैं, तो विक्रेता आपको बता सकते हैं कि "आप चीनी में बहुत अच्छी तरह से कैसे बोलते हैं, आप मेरा दोस्त हैं, और मैं आपको दोस्त की कीमत देगा" उस कीमत अभी भी बहुत अधिक है यह विशेष नहीं है बिल्कुल नहीं
    • यदि संभव हो तो आपको चीनी में वाक्यांशों को पूरी तरह से वाक्यांशों में समझा जाना चाहिए जैसे "यह कितना खर्च करता है?" और "यह बहुत महंगा है!" आप जितना अधिक चीनी बोलेंगे, उतना ही बेहतर होगा कि आप सौदा कर सकते हैं
    • यदि आप एशियाई हैं या आप थोड़ी चीनी देखते हैं लेकिन भाषा बोलने की बात नहीं करते हैं, तो आप अपना भौंह बढ़ाते हैं और पहले प्रस्ताव पर हंसते हैं, तो आमतौर पर विक्रेता की कीमत कम हो जाती है। कुछ बिंदु पर वह नीचे जाने से इंकार करेगा, और ऐसा तब होगा जब आपको शायद एक अच्छा सौदा मिल गया।
    • किसी ऑब्जेक्ट की कीमत नहीं पूछे, जब तक कि आप उसे खरीदने में दिलचस्पी नहीं रखते। कई जगहों पर विक्रेताओं जो आपको हेरफेर करने का प्रयास करेंगे ताकि आप कीमत पर दिलचस्पी दिखाने के लिए बने रहें।
    • यदि विक्रेता आपके चारों ओर घूमना शुरू करते हैं और वस्तुओं को अपने चेहरे से साफ़ करते हैं तो आप खरीदते हैं, न सुनो और चलते रहें। यदि नहीं, तो कहने का एक अच्छा तरीका है कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है "बुआओ, ज़ि एक्सी" ("मैं नहीं चाहता, धन्यवाद")। इसे "बू-या, शि शि" ("यौ" पर जोर देने के साथ) कहा जाता है।
    • अपने आप को पास करें यदि वे कीमत कम नहीं करते हैं, तो किसी अन्य विक्रेता को इंगित करें और कहें कि वह एक्स युआन के लिए उसी को बेचता है।
    • रेशम स्ट्रीट, शी दान और वांगफुजिंग पर स्टोर आमतौर पर विक्रेता होते हैं जो थोड़ा अंग्रेजी या बात कर रहे कैलकुलेटर बोलते हैं। शुरुआती कीमतें अधिक होगी, जिसका अर्थ है कि आपको कठिन काम करना होगा।
    • हांगकांग में कम खतरनाक है आप मंदिर स्ट्रीट पर 10% छूट प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यदि आप 50% पर जोर देते हैं तो आपको स्टोर से निकाल दिया जाएगा।
    • यदि यह सब आपके लिए नया है, तो कम कीमत वाले आइटम के साथ अभ्यास करें जो आपको बहुत ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाता है इस तरह से आप सीखेंगे कि ऐसा करने से पहले आप ऐसा कैसे करें जिसे आप वास्तव में खरीदना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • आपकी सफलता आपकी धारणा पर निर्भर करेगी आपको विक्रेता के चेहरे की अभिव्यक्ति को देखना होगा कि वह अपने दिमाग को बदल देगा या नहीं।
    • यह भी जांचें कि क्या आप थोड़ी मात्रा में परिवर्तन करते समय झूठे बिल देते हैं। कभी-कभी मंगोलियाई, उत्तर कोरियाई या किसी अन्य अनिश्चित मुद्रा में विनिमय है चेक करें कि आरएमबी (युआन) में मुद्रा के साथ एक चिन्ह है
    • आप अधिकतर दुकानों में बाधा डाल सकते हैं, लेकिन डिपार्टमेंट स्टोर, बुकस्टोर्स, सरकारी स्टोर और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में नहीं। कुछ गैर-सौदेबाजी के संकेत हैं जो यह संकेत देते हैं।
    • पर्यटक क्षेत्रों के पर्यटक जाल से सावधानी बरतें। बीजिंग में दो सबसे आम घोटाले कला खरीदने और चाय के घर में आने के साथ करना है। आप एक अच्छी "विद्यार्थी" से आपकी भाषा का अभ्यास करने के लिए संपर्क कर सकते हैं, जो कि बुरी चीज नहीं है, लेकिन अगर वह आपको कहीं जाने की कहती है, तो ऐसा मत करो! वे आपको बहुत कम कीमत पर कुछ सस्ता कलाकृति खरीदने के लिए दबाव डाल सकते हैं या आप चाय पीने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं और आपको अत्यधिक खाता छोड़ सकते हैं। यह वास्तव में मैत्रीपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करने से आपको रोक देना न दें। चाय पर जोर देकर या कला के काम को देखते हुए आप चुनते समय जाल से बचना आसान है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com