ekterya.com

कैसे मकई को खरीदने के लिए

अनाज, फलों, सब्जियों या कीमती धातु जैसे कच्ची सामग्री, अप्रसारित या आंशिक रूप से संसाधित माल हैं। मकई कुछ कच्ची सामग्रियों में से एक है जिनके मूल्य और मूल्य अपेक्षाकृत स्थिर हैं, वायदा और निवेश बाजार की स्थिति पर ध्यान दिए बिना। मकई देश में सबसे ज्यादा बोया फसलों में से एक है। कई व्यवसाय, विभिन्न उद्योगों में, मकई और इसके वायदा पर कार्य करते हैं। मकई का उपयोग नाश्ते के अनाज से वाहनों के लिए ईंधन तक सब कुछ करने के लिए किया जाता है। इसलिए, लगभग हमेशा खरीद और बाजार मकई के लिए एक अच्छा निवेश होता है। जीवन में सब कुछ की तरह, मकई के बारे में कोई सुरक्षित दांव या गारंटी नहीं है या उनके वायदा के खरीद और विपणन के संबंध में। हालांकि, कुछ सरल रणनीतियों और सुझाव हैं जो आप सीख सकते हैं जो आपको बुद्धिमान और आकर्षक तरीके से मकई खरीदने में मदद करेंगे।

चरणों

मनी ऑनलाइन रेसैल राइट्स के साथ स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि

Video: RESNET MARKETING-रेडियेशन का असर मकई के दाने पर,अपने बच्चों को मोबाइल से दूर रखें। RESNET चिप खरीदे

1
मकई के बाजार की शब्दावली और शब्दजाल जानें
  • कच्चे माल परक्राम्य भौतिक वस्तुओं हैं इस मामले में, यह लदान या उन्मूलन होगा मकई.
  • वायदा अनुबंध या भावी लेनदेन में कच्चे माल खरीदने के लिए बनाए गए अनुबंध हैं। वायदा अनुबंध उस मूल्य को निर्धारित करता है जिस पर एक निश्चित मात्रा में कच्चे माल बेचे या खरीदे जाते हैं।
  • एक त्रैमासिक रिटर्न वार्षिककरण शीर्षक वाला छवि चरण 5
    2
    बुनियादी रणनीतियों का पालन करें
  • किसी भी निवेश के साथ, यह "सस्ते खरीदने और महंगा बेचने" के लिए महत्वपूर्ण है मक्का खरीदें जब नीचे बाजार में कीमत और उसके बाद, वायदा बेचने से पहले, रुको जब तक कि वर्तमान मूल्य में लाभ बढ़ने तक नहीं बढ़ जाता।
  • कॉर्न मार्केट में उतार-चढ़ाव की आशा करने के लिए आपको समझने में तकनीकी विश्लेषक के साथ काम करना है, इसलिए आपको हमेशा पता चल जाएगा कि खरीदने या बेचने का सबसे अच्छा समय क्या है।
  • रुझानों का पालन करें सभी जिंस बाजारों में, रुझान उपभोक्ता मांग और आपूर्ति की उपलब्धता से प्रेरित होते हैं। मकई इन प्रवृत्तियों के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील है क्योंकि यह कई उद्योगों में इस्तेमाल कच्चे माल है। इसलिए, प्रवृत्तियों पर ध्यान दें यह आपको मक्का खरीदने की अनुमति देगा जब मांग और कीमतें गिर जाएंगे, और वर्तमान मूल्य अधिक होने पर बेच या व्यापार होगा।
  • हरिकेन कारक को ध्यान में रखें कुछ कच्चे माल, जैसे कि लकड़ी, प्राकृतिक गैस और मक्का, तूफान के मौसम के दौरान अधिक मांग में हैं। तूफान के मौसम के कारण कच्चे माल की मांग का अनुमान लगाने के लिए मौसम और भविष्यवाणियों का पालन करें और मकई अच्छी तरह से खरीद लें।
  • बाजार की स्वतंत्रता का उपयोग करें। जब भी कच्चे माल उपलब्ध है तब तक आप हर बार मकई खरीद सकते हैं और जब तक कच्चे माल उपलब्ध नहीं होते, तब तक सुधार की प्रतीक्षा में चिंता न करें। इससे आपको एक बढ़िया खरीदारी का मौका खोना पड़ सकता है



  • एक प्रापर्टी टैक्स अटार्नी का चयन शीर्षक वाली छवि 6
    3
    खरीदार और विक्रेता से मिलें
  • मकई खरीदार वाणिज्यिक कंपनियों, बड़े, छोटे या अलग-अलग निवेशकों को बाज़ार ज्ञान के साथ मिल सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रत्येक प्रकार के खरीदार की क्षमताओं और आवश्यकताओं को समझते हैं, ताकि आप जानते हों कि किस श्रेणी में आप फिट हैं और यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सी खरीदारी रणनीति आपके लिए सबसे अच्छा काम करती है।
  • Video: Tabla buying tips ॥ नया तबला खरीदते समय ध्यान देने योग्य बातें

    एक शेल क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 3
    4
    विभिन्न खरीदारी रणनीतियों की कोशिश करें मकई खरीदने के लिए आप कुछ मौजूदा रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं जो आपके पैसे के लिए सर्वोत्तम विकल्प प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।
  • आपके लिए सबसे विश्वसनीय रणनीति खोजें कुछ लोगों को देखने के लिए देखें जो मकई बाजार में सबसे अच्छा काम करते हैं।
  • मांग कम होने के बाद मक्का खरीदने के लिए अस्थिरता बैंड का उपयोग करें और जब कच्चे माल की कीमतें कम हो जाती हैं। इससे आपको लगभग कुछ भी नहीं खरीदना पड़ेगा और बाद में फिर से बेचना होगा, जब मांग फिर से बढ़ी है।
  • मकई की खरीद और बिक्री में अनुभव के साथ वित्तीय विश्लेषक के साथ कार्य करें। वह आपको बाजार को समझने में मदद कर सकता है और कच्चे माल को बेचने और खरीदने के सर्वोत्तम अवसरों पर आपको सलाह दे सकता है।
  • एक कॉमोडिटी ब्रोकर या ऑनलाइन ब्रोकर किराए पर करें जो मकई के बाजार को जानता है और आपको कच्चे माल की मात्रा को आश्वस्त कर सकता है जो आप खरीदेंगे और साथ ही आपको सलाह देंगे कि उन्हें बेचने या खरीदने के लिए सही समय क्या होगा।
  • Video: मकई के दाने निकलने का सबसे आसान तरीका ☺☺☺

    युक्तियाँ

    • कुछ आरक्षित के साथ समाचार सुनें यह संभव है कि बाज़ार स्थितियों और कच्चे सामग्रियों पर समाचार रिपोर्टों में बड़ी मात्रा में विज्ञापन होते हैं जो आपको गलत समय पर मकई खरीदने या उन्हें प्राप्त करने के लिए कम से कम बेचने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com