ekterya.com

कैसे प्रकृति में सिर्फ एक चाकू के साथ जीवित रहने के लिए

मानो या न मानो, एक समशीतोष्ण वातावरण में जीवित रहना आसान है अगर आपको पता है कि कैसे। जंगल में, आप चीजों की एक बड़ी संख्या के लिए मर सकते हैं हालांकि, यदि आपके पास ज्ञान है और आप जो जानते हैं उसका लाभ उठाते हैं, तो वन एक घर बन सकता है और एक नई वास्तविकता बन सकती है। केवल एक चाकू होने के बाद, आप अपना स्वयं का उपकरण बना सकते हैं और अपने जीवन के तरीके को बना सकते हैं।


नोट: नीचे दी गई कुछ सूचनाओं पर विचार करने से पहले, आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि वन्यजीवों में तापमान की प्राथमिकता को परिभाषित किया गया है। यदि तापमान रात में 40 डिग्री सेल्सियस (4 डिग्री सेल्सियस) से नीचे है, तो आग को सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता के रूप में देखें। हालांकि, यदि दिन के दौरान तापमान 90 डिग्री सेल्सियस (32 डिग्री सेल्सियस) से अधिक है, रात के दौरान आंदोलन और काम पर विचार करें और कवर के तहत दिन के दौरान आराम करें।

चरणों

सिर्फ एक चाकू चरण 1 के साथ जंगली जीवित जीवित छवि
1
पानी खोजें पहली चीज़ें पहले, आप कहीं दोपहर में एक समशीतोष्ण रेगिस्तान में फंस गए हैं, सबसे खराब हिस्सा यह है कि आप नहीं जानते कि आप कहां हैं यह एक समस्या नहीं है आप नहीं जानते कि आप कहां हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आप कहाँ जाना चाहते हैं ... डाउनहिल इसका कारण यह है कि गुरुत्वाकर्षण के नियमों द्वारा पानी को सख़्त बनाए रखा गया है और पहली चीज है जो आप चाहते हैं, क्योंकि आप बिना तीन दिनों तक जीवित रह सकते हैं। आप पा सकते हैं सबसे निम्न बिंदु पर जाएं
  • सिर्फ एक चाकू चरण 2 के साथ वन्य जीव जीवित रहने वाला छवि
    2
    पेड़ों के साथ मित्र बनें अपने रास्ते पर, तीन अलग-अलग पेड़ पर खुद को शिक्षित करें
  • सफेद सन्टी. कागज के समान एक सामग्री के साथ एक सफेद पेड़ खोजें, जो इससे बाहर आता है। यह एक महत्वपूर्ण पेड़ है, इसे सफेद बर्च कहा जाता है। न केवल आंतरिक छाल खाद्य है, बल्कि बाहरी छाल का प्रयोग जलरोधक कंटेनर के रूप में किया जा सकता है (यदि इसमें कोई छेद नहीं है)। इसके अलावा, बहुत से लोग इसे नहीं जानते लेकिन आप पेड़ में एक छेद बना सकते हैं और मैपल सैप के समान मिठाई और मसालेदार मुसब्बर प्राप्त कर सकते हैं। अन्य विशेषताओं जो आपकी मदद कर सकते हैं निम्नलिखित हैं:

  • आप बर्च की छाल में सूप पकाने के बाद से यह जला नहीं जा सकता जब तक तरल अंदर न हो।

  • सन्टी की छाल को एक अस्थायी रस्सी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • बर्च की छाल, श्वेत पत्र की तरह की परत, आग लगाने के लिए एक उत्कृष्ट टेंडर के रूप में काम कर सकती है।
  • सफेद बर्च एक गन्ना बनने के लिए खुदाई की जा सकती है

  • सन्टी की छाल का उपयोग मूल निवासी द्वारा कैनोओ बनाने के लिए किया गया है।

  • अमेरिकी लिंडेन: आपको पता होना चाहिए कि दूसरा पेड़ लिंडेन कहा जाता है यह पेड़ पहचानना बहुत आसान है इसमें एक ग्रे छाल, कभी-कभी राल, और कुछ बड़े आकार के पत्ते फेंकने के लिए। आपको इस वृक्ष को एल्क मैपल के साथ भ्रमित नहीं करना चाहिए, जिनकी पत्तियों के तीन बिंदु हैं। यह वृक्ष महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह रस्सियों, जाल, पट्टियों और अंत में आपके बैग का स्रोत है। आप इस प्रकार के पेड़ को देखना शुरू कर देंगे कि आप पानी के करीब हैं, यह आप से प्यास है और यदि आप किसी पेड़ के आगे ज़ोनोजो पीने की तरह महसूस नहीं करते हैं तो यह पानी का स्रोत हो सकता है।
  • आम मेपल: तीसरा और अंतिम पेड़ आपको पता होना चाहिए आम मैपल है। यह आपका कर्मचारी होगा और साथ ही आपकी सुरक्षा होगी। यह एक साफ और ग्रे छाल के साथ बहुत मजबूत लकड़ी है। अब कनाडा के ध्वज की कल्पना करो, यह आम मेपल का पत्ता है। यदि आप नहीं जानते कि कनाडाई ध्वज क्या दिखता है, तो मेरा सुझाव है कि आप एक किताब लेते हैं और आप को जंगल में जाने से पहले पता लगा सकते हैं।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित जीविका का शीर्षक चरण 3
    3
    एक वृक्ष के पेड़ की छाल से कुछ काटें। यदि कोई पानी नहीं है, तो पहाड़ी या पहाड़ के आधार पर जाएं जहां बेस के निकट नदी या नजदीकी संभावना होगी। यह तब होता है जब पेड़ों का पाठ बहुत उपयोगी होगा।
  • लिंडेन खोजें जैसा कि मैंने पहले बताया था, वे पानी और उच्च किनारों से प्यार करते हैं।
  • पूरे ट्रंक के चारों ओर एक क्षैतिज कटौती करने के लिए अपनी चाकू का उपयोग करें इसे नीचे और चार फीट (1.2 मीटर) ऊपर रखें।
  • अब ऊपरी रेखा से नीचे की रेखा तक एक ऊर्ध्वाधर कट करें
  • ध्यान दें कि ऊपरी रेखा एक टी की तरह दिखती है जहां दो पंक्तियां मिलती हैं। यह टी वह है जहां आप बड़ी पैर की उंगलियों के अपने दो नाखूनों के साथ खोदते हैं।
  • अब, धीरे से इन दो टैब को सफेद लकड़ी से नीचे खींचें। अब आपके पास एक घुमावदार और नरम आयताकार होना चाहिए।

    अब आसान हिस्सा:
  • इस स्ट्रिप को जितना तुम कर सकते हैं उतना छोटे स्ट्रिप्स कट कर। उन्हें लगभग 1/4 इंच (आधा सेंटीमीटर) चौड़ा होना चाहिए
  • अब उन्हें एक नम और उज्ज्वल पट्टी प्रकट करने के लिए चालू करें, यह वह स्ट्रिप है जिसे आप रस्सी के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • सावधानी से हरी बाहरी छाल को लकड़ी की पतली शीट से दूर खींचें। ध्यान दें कि हरे रंग का हिस्सा आप चाहते पतली सामग्री की तुलना में काफी मोटा होगा।
  • इन पतली स्ट्रिप्स को अपने बीच लपेटें ताकि वे 3 इंच (7.5 सेंटीमीटर) व्यास के बारे में एक सर्कल बनाते हैं।
  • अपनी नई रस्सी के तीन क्वार्टर लपेटकर ग्रीन कचरे का इस्तेमाल करें।
  • अपनी कलाई के चारों ओर रस्सी की इस बड़ी गड़बड़ी को रखें ताकि वह रास्ते से बाहर हो।
  • रस्सी के दूसरे क्वार्टर को अपने कंधे, एक बेल्ट, और सबसे महत्वपूर्ण रूप से एक पट्टा बनाने के लिए अपने हाथ के ऊपरी हिस्से पर पहनने के लिए अपने चाकू स्टोर करने के लिए पट्टियों का उपयोग करें।
  • सभी हरी छाल कचरे को संग्रहित और बांधा जाना चाहिए, इसे एक कोड़ा या अधिक स्ट्रिप्स के रूप में उपयोग करें।
  • सब काम के बाद आप निश्चित रूप से प्यास हो जाएगा सौभाग्य से, आपको जो कुछ करना है, वह कुछ पानी पीने के लिए डाउनलहिल ले जाना है जो आपको अच्छी तरह हकदार है।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ वन्यजीव से बचने वाली छवि चरण 4

    Video: SCP-662 Butler's Hand Bell | Object Class Safe | Humanoid scp

    4
    गंदी हो जाओ जब आप थोड़ा पानी पीते हैं, तो एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है, जो आपको दंड के बाद बचा सकता है। जब आप पानी के निकट होते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को नीली मिट्टी या कीचड़ की एक पतली परत से ढंक दें अगर कोई मिट्टी न हो। यह परत त्वचा के हर टुकड़े को कवर करना चाहिए। यह काला मक्खियों, विषैली मक्खियों और टिक्सेस के खिलाफ आपकी ही रक्षा होगी। सबसे अच्छी सलाह जो मैं आपको दे सकता हूं, वह खुद का आनंद लेना है, यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है और गंभीरता आपके मनोबल या आपकी स्थिति की सहायता नहीं करेगी। उस मासूम बच्चे का आनंद लें जो आपने पीछे छोड़ा था।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले छवि चरण 5
    5
    कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें अपने कवच के बाद, यह कुछ जाल डाल करने का समय है खेल का पथ खोजें, जिसे आपके जल स्रोत के किनारों के चारों ओर पानी पिलाया जाना चाहिए। छह स्ट्रिप्स निकालें और अंत में व्यास में 1 इंच (2.5 सेंटीमीटर) के एक लूप के साथ उन्हें टाई। लंदन के दूसरे छोर को लूप के माध्यम से स्लाइड करें और उस ट्रैक के लिए उपयुक्त स्तर पर फर्श के ऊपर इसे पकड़ कर रखें। छोटे ट्रेल्स एक छोटा खेल दिखाते हैं, बड़े पटरियों से बचा जाना चाहिए। खरगोशों, रकूनों, बटेर और आंशिक रूपों के लिए, जमीन से ऊपर 4 से 10 इंच (10 से 25 सेंटीमीटर) जाल रखें।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले छवि का शीर्षक चरण 6
    6
    आग बनाओ अब, यदि दिन समाप्त हो रहा है, तो आपका सबसे अच्छा शर्त है कि आग लगाना टहनियों से लेकर छोटे लॉग तक के आकारों से पहले सूखे लकड़ी को इकट्ठा करना लगभग हमेशा सबसे अच्छा होता है आग लगने के लिए कई तरीकों के लिए, WikiHow निर्देशिका में "कैसे आग लगाना" लिखें आग विधि का चाप विशेष रूप से लिंडन के साथ विशेष रूप से काम करता है आग लगने से पहले, अग्नि साइट के चारों ओर लगभग 6 फीट (2 मीटर) की एक सर्कल साफ करें। आग से ऊपर शाखाओं के बिना जगह चुनें। सबसे बड़ी संख्या में पत्थरों को इकट्ठा करने के लिए सिर का आकार आग लगाने और उसे विस्तार से रोकना। इसके अलावा, चट्टानों का एक चक्र जाल और अंदर की गर्मी को प्रतिबिंबित करेगा जिससे इसे जारी रखना आसान होगा। अग्नि के बारे में आपको याद रखना चाहिए सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक यह है कि इसका आदर करना है। इसे निहित रखें एक बार जब आप आग शुरू कर देते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप दो फुट (आधे मीटर) के नीचे लौ रखो, इस तरह आपकी आग को ज्यादा ईंधन की आवश्यकता नहीं होगी। आप अधिक जंगल के लिए जंगल में वापस नहीं जाना चाहते। कीड़े आप को चुरा लेंगे कीचड़ या मिट्टी की पतली परत आप काटने से छुटकारा पड़ेगा लेकिन उनकी आवाज़ से नहीं। एक मनोवैज्ञानिक स्तर पर, साधारण तथ्य यह है कि वे आपकी आंखों और कानों तक पहुंच सकते हैं, ताकि आपकी आग शुरू करने से पहले आपको अच्छी तरह से स्टॉक रखना चाहिए।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले छवि का शीर्षक चरण 7
    7
    एक आश्रय बनाएं सामान्य स्थिति में वास्तव में एक आश्रय की आवश्यकता नहीं है हालांकि, अगर आपको एक की जरूरत है या आपको लगता है कि यह बारिश होगी, तो सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि यह जमीन से छोटे, सूखे और दूर रहें। अपना समय बर्बाद न करें छोटे केबिन बनाने या यहां तक ​​कि आपके शरीर से भी बड़ा आश्रय। यह ऊर्जा और संसाधनों की बर्बादी है, और गर्मी को एक छोटी जगह में संलग्न करना आसान है। मोस के बड़े समूह जिसे आप लकड़ी के कंकाल को कवर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, वह चाल करेंगे। इसके अलावा, सन्टी छाल एक गोली के लिए कार्य करता है। आपकी सबसे अच्छी शर्त हालांकि, बड़ी मात्रा में सॉफ्टवुड और फ़र्न का उपयोग करना है। यदि आप तेज़ हो, तो आप छह इंच (15 सेंटीमीटर) बाधा के लिए पर्याप्त रूप से एकत्र कर सकते हैं जो बारिश को रोक देगा और गर्मी से बचाएगा। सूखे पत्ते पानी से बचने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। अगर आपको लगता है कि यह बारिश कर देगा, तो पत्ते की बाधा बनाओ और संभव के रूप में मोटी (तीन फीट (एक मीटर) लगभग पानी से बचने की पूर्ण गारंटी है)। दो घंटों में आप आराम से न केवल सो सकते हैं, बल्कि सूखा और गर्म भी कर सकते हैं।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले छवि का शीर्षक चरण 8



    8
    आग से अवगत रहें जब आप सोते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपकी आग कितनी दूर है अचेत आप के शीर्ष पर झूठ बोल सकते हैं और कोई भी आपको आग से बाहर निकालने के लिए नहीं। यदि आप सोते समय आग के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप इसे बंद कर सकते हैं और एक छेद खोद सकते हैं जहां आप सोएंगे और इसे कोयले के अवशेषों से भर देंगे। इस बिंदु के ऊपर पृथ्वी की एक परत डालना, आप इसके ऊपर सो सकते हैं और बहुत आराम से सो सकते हैं।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले छवि चरण 9

    Video: Zombi Kiyametinde Hayatta kalmanızı sağlayacak Yetenekler

    9
    नाश्ते के लिए देखो जब आप जागते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि कीड़े सुबह में बाहर आते हैं। अब आपके चयापचय का लाभ उठाने और तेजी से कदम उठाने का समय है, क्योंकि कीड़े आपकी आंखों तक पहुंच सकते हैं। इसके अलावा, आंदोलन व्यायाम के दौरान अपनी गर्मी प्रदान करने के लिए आपके शरीर को प्रशिक्षित करता है। एकमात्र समस्या यह है कि आगे बढ़ने की प्रेरणा समय-समय पर दुर्लभ है। आपकी प्रेरणा इस तथ्य से आनी चाहिए कि आपने पहले दिन छः जाल लगाए हैं और इनमें से एक के पास नाश्ते, दोपहर का भोजन और रात का खाना भी है। तो शरीर की गर्मी उठाने के लिए, जाल से जाल में जायें आप भाग्यशाली हो सकते हैं
  • सिर्फ एक चाकू के साथ वन्यजीव से बचें छवि शीर्षक 10
    10
    उस बेल्ट को दबाएं ... अब दो आकस्मिकताओं के लिए तैयार करना महत्वपूर्ण है।
  • पहला यह है कि आपके पास बिल्कुल कुछ भी नहीं है और आप बहुत भूख और कूड़ा हुआ व्यवहार हैं। यदि यह मामला है, तो बस अपने सन्टी पर जाएं और छाल से त्रिकोण 4 इंच (10 सेंटीमीटर) काट लें। नीचे युक्तियों में से एक को चालू करें आप खाका के दूसरी तरफ क्या खा सकते हैं, इसमें कई पोषक तत्व हैं इसके अलावा, मिठाई मुसब्बर के कुछ बूंदों को त्रिकोण का निचला छोर छोड़ दिया जाता है। चिंता मत करो अगर यह ज्यादा नहीं है हैरानी की बात है कि एक इंसान सीमित समय तक चम्मच भोजन से बच सकता है।
  • दूसरी आकस्मिकता यह है कि आपके पास कुछ है, निश्चित रूप से एक खरगोश या एक छोटा पक्षी जानवरों जैसी चीजों को खाने के लिए एक बहुत अच्छा नियम है: `` कुछ ऐसी चीज़ न खाएं जो अतुलनीय दिखती है। `` अन्यथा, अगर आप इसे अच्छी तरह से पकाने के लिए लगभग कुछ भी अच्छा है ... और अच्छी तरह से खाना पकाने के साथ मेरा मतलब है इसे जलाना।
  • भोजन के लिए यहां एक और नियम है: खाने के लिए जहां आप सोते हैं या सोते हैं वहां न खाएं। अवशेष और हिम्मत शिकारियों को आकर्षित करेगा (उदाहरण के लिए, भालू)। हड्डियों, हिम्मत, स्पाइक्स आदि को निकालें, आपके आश्रय से बहुत दूर है।
  • सिर्फ एक चाकू के साथ जंगली जीवित रहने वाले छवि का शीर्षक चरण 11
    11
    पानी का पालन करें अब जब आप जानते हैं कि पानी और भोजन कैसे मिलता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप नदियों के अन्य उपयोग को पहचान लें। मानवता मनुष्य के पीछे, लेकिन नदियों के किनारों पर नहीं थी। एक सभ्यता को खोजने के लिए, बस नदी के नीचे की तरफ का पालन करें याद रखें कि सभी नदियों आपको एक सभ्यता के लिए नहीं लेते हैं, स्ट्रीम मील के लिए नीचे जा सकते हैं और आप कुछ भी नहीं पर बहुत अधिक ऊर्जा बर्बाद कर सकते हैं मैंने ऊपर उल्लिखित सभी चीजों का उपयोग करना, एक व्यक्ति जंगल में अनिश्चित समय के लिए जीवित रह सकता है।
  • युक्तियाँ

    • एक एंटीसेप्टिक के रूप में, आम शहद की तलाश करें चिपचिपा ग्रे पदार्थ वे अपने घोंसले के अंदर उपयोग करते हैं दुनिया में सबसे अच्छा एंटीसेप्टिक्स में से एक है।
    • ऊर्जा के लिए, सोयाबीन संयंत्र और विटामिन बी और चीनी और ऐसे ब्लैकबेरी के रूप में फल के साथ भोजन के स्रोत की तलाश में, आप खाली पेट महान ऊर्जा स्रोतों के साथ प्रदान करने के लिए। बहुत सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आप गलत वनस्पति नहीं ले रहे हैं, क्योंकि कई पौधे जहरीले हैं।
    • बैंड-एड्स के लिए एक आम मकड़ी के लिए देखो खून बह रहा रोकने के लिए घावों या खुली कटौती पर आपके मस्तिष्क को रखा जा सकता है।
    • `आग की शुरुआत करने वालों के लिए, प्राथमिकी के पेड़ की तलाश करें। प्राथमिकी के छाल में बुलबुले का उपयोग एक मुसब्बर प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है जो अत्यधिक ज्वलनशील है।

    चेतावनी

    भालू

    • ब्लैकबेरी जंगली में आम हैं और उत्कृष्ट भोजन हैं। हालाँकि, परिस्थितियों से सावधान रहें जैसे सही पर दिखाया गया है भालू ब्लैकबेरी के महान प्रशंसकों हैं और लगभग हमेशा उस भोजन के स्रोत में निवास करेंगे। यदि आप उन्हें खुले मैदान में पाते हैं, तो अधिकांश भालू निकल जाएंगे। हालांकि, वे आपको इस तरह के परिदृश्य में एक प्रतियोगिता के रूप में देख सकते हैं और वे आपको अपने रास्ते से निकालने की कोशिश करेंगे। नीचे दी गई छवि ब्लैकबेरी (ए) के एक पैच और बुश (बी) के बगल में एक बड़ा पदचिह्न दिखाती है। यह सबूत है कि भालू खाने के लिए इन झाड़ियों में बैठता है यदि आप आंदोलन की आवाज़ सुनते हैं, तो झुग्गियों को न देखें।

    • जंगली भालू का सबसे अच्छा अनुभव वह है जो कभी नहीं हुआ। अधिकांश जानवरों की तरह, वे स्वाभाविक रूप से मनुष्य को डरते हैं। (दुर्घटनाग्रस्त धातु, सीटी, गायन, लाठी मारने आदि) आने पर बहुत अधिक शोर बनाकर आपको आपकी उपस्थिति में चेतावनी दी जाएगी और लगभग हमेशा उन्हें स्थानांतरित कर देगा। जाहिर है, जब आप शिकार कर रहे हैं तो यह उत्पादक के खिलाफ है।

      आपको पता होना चाहिए कि ध्रुवीय भालू और भूरे रंग उत्सुक जानवर हैं और गैर-प्राकृतिक ध्वनियों के बारे में विचार करेंगे। हालांकि, ध्रुवीय और भूरे भालू लगभग हमेशा बसे हुए क्षेत्रों के उत्तर में पाए जाते हैं। दुनिया में भूरे भालू की आबादी का 98% अलास्का में है।

    • कभी नहीं आप एक भालू के बच्चे के पास जाते हैं भरोसा करें, भले ही आप इसे देख न सकें, मां भी करीब है मैं तुम्हारे साथ खुश नहीं होगा यदि आप एक पिल्ला देखते हैं, तो वहां से जल्दी से और चुपचाप चलें।
    • यदि आपके पास मारिजुआना है, तो धूम्रपान को फैलाओ या उसके पास खपत न होने दें, भालू गंध से आकर्षित हो जाते हैं, जब तक आपको एक को आकर्षित करने की आवश्यकता नहीं होती। रक्त भी भालू और अन्य शिकारियों को आकर्षित करता है, पुरानी पट्टियाँ जलता है या उन्हें आपके शरण से दूर दफनता है।

    माउंटेन शेर

    • पर्वत शेर और बड़ी बिल्लियों खेल के अधिकांश नियमों के अपवाद हैं आप पहाड़ शेर के साथ मर नहीं सकते हैं और आप उनसे भाग नहीं सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप धीरे धीरे चलते हैं और उनकी दृष्टि खो देते हैं, तो वे निश्चित रूप से किसी भी कमजोरी की अपेक्षा करते रहेंगे। सबसे अच्छी सलाह को भयंकर और निर्णायक होना है वे आपसे संपर्क करेंगे और उन्हें चकमा दें कि वे एक विकल्प नहीं हैं। हालांकि, आप उपयोग कर सकते हैं एक तकनीक है अपनी गर्दन के सामने अपने बायां संभाल रखें और शेर पर हमला करने की प्रतीक्षा करें। यह आपकी गर्दन में मौजूद सुरक्षा को निकालने के लिए आपकी प्रकोष्ठ काट देगा। जब आपके जबड़े बंद हो जाते हैं, तो अपने चाकू की लंबाई को अपने जबड़े की त्वचा के नीचे एक ऊपरी दिशा में खोदें। अपने सिर पर आघात के कारण, यह आपको जाने नहीं दे सकता है। अपने जबड़े के चारों ओर की त्वचा में चाकू दबाना, इसे मोड़कर एक एकल इरादे पर धक्का दें। यदि वह मर नहीं गया है, तो वह सबसे अधिक संभावना एक पेड़ या चट्टान के साथ उसके सिर रगड़ना है यह घावों वाले जानवरों से अलग तरह से चलाता है। एक आधे घंटे की प्रतीक्षा करें और वापस आना सुनिश्चित करें कि वह मर चुका है। अब आपके पास खाना है। एक मकड़ी के जाल में शहद जोड़ें और दोनों अपने बांह की कवच ​​पर रखें। इसे समय-समय पर जांचें और सुनिश्चित करें कि कोई खून निकलता नहीं है, क्योंकि यह शिकारियों को आकर्षित कर सकता है

    टिक

    • टिक्स समशीतोष्ण वातावरण में मनोवैज्ञानिक और शारीरिक रूप से सबसे दमनकारी परजीवी में से एक हो सकता है। ये छोटे आठ पैर वाली आर्चनड्स हैं, जो कि कीटों को गर्मी के स्रोतों से आकर्षित करते हैं। वे लगभग हमेशा दो या तीन फीट (आधा या एक मीटर) की ऊँचाई में प्रतीक्षा करते हैं और फिर अपने कपड़े में स्थानांतरित करते हैं। वहां से वे आपके सिर या आपके क्रॉच में जाएंगे, दो स्थानों पर मानव शरीर में सबसे ज्यादा गर्मी होगी। वहां वे एक स्थानीय संवेदनाहारी छिपाने के लिए उपयोग करेंगे, जो कि वे अपनी चक्कर को छिपाने के लिए उपयोग करते हैं, जब वे अपनी त्वचा में अपने सिर के साथ एक छेद करते हैं। इस स्थिति में वे मकई के एक टुकड़े की तरह दिखते हैं जो आपके शरीर से चिपक जाती है। हालांकि, जब आप उन्हें छूते हैं, तो उनके पैर बाहर आते हैं और यहां तक ​​कि सबसे बुरे आदमी को हटना शुरू कर देते हैं। उन्हें निकालने के कई तरीकों, साथ ही आपको जो नहीं करना चाहिए, नीचे वर्णित किया जाएगा।

    • कभी नहीं एक टिक जला कई बार आपकी हिम्मत आपकी त्वचा के नीचे खुलने वाले खुलने में बिखरेगी, यदि आप इस विधि का उपयोग करते हैं, तो आपको पीड़ित इलाके के आसपास एक इंच (2.5 सेंटीमीटर) त्वचा है या लाइम रोग और पहाड़ बुखार होने के जोखिम को जला देना चाहिए। टीकों को हटाने के लिए बेहतर और कम दर्दनाक तरीके हैं

    • कभी नहीं टिक को दबाएं, आपके लंगर के आकार के जबड़े आपके शरीर के नीचे रहेंगे और आपको पर्वत बुखार या लाइम रोग देंगे।
    • उन्हें हटाने के लिए विधि: एक सन्टी के लिए देखो छाल में बुलबुले के साथ एक क्रिसमस पेड़ की तलाश करें। एक छड़ी लें, बुलबुले को दबाएं और नए छिद्र के नीचे चपटे खत्म हो जाएं, अब कुछ दबाव वाले बुलबुले पर छड़ी के एक छोर को रोल करें, इस पद्धति का उपयोग कणों को हटाने के लिए करें। स्टिक के एक छोर पर मुसब्बर को इकट्ठा करें अब उदारतापूर्वक इस मुसब्बर को टिक पर विस्तारित करें। जरूरी हो तो अधिक बुलबुले बस्ट करें अब अपने हाथ के अंत के साथ एक संयंत्र या एक तेलुगु वृक्ष के लिए देखो राख काम करेगा अब ध्यान दें कि टिक थोड़ा बाहर आ गया है जैसा कि आप कर सकते हैं उतना राख तेल का विस्तार करें और मुसब्बर को बार-बार साफ़ करें टिकट बाहर आ जाएगा क्योंकि यह सांस नहीं ले सकता है। चूंकि टिकटिक ने क्षेत्र पर अधिक तेल डाल दिया है ताकि कणों को हटाने के लिए, यदि सब कुछ विफल रहता है, तो मूंगफली के मक्खन के साथ बिंदु को कवर करें, या पशु चर्बी, प्रतीक्षा करें, और फिर अपने हाथों को पानी से कुल्ला, मुसब्बर वेरा एक बहुत आसान तरीके से निकाल देंगे उन्होंने यह भी नोट किया कि मुसब्बर में विटामिन सी ने त्वचा को अधिक लचीला बना दिया है

    आंत्र परजीवी

    Video: GO TO SLEEP... | Five Nights at Candy's 3 - Part 1

    • आंत्र परजीवी को कई तरह से सामना किया जा सकता है। इनमें से दो तरीके नीचे वर्णित हैं
    • एक प्रभावी तरीका है कि ज्यादातर शीतोष्ण वातावरण में फर्न की ओर बढ़ता है। इस फ़र्न को चारागाह ब्रेक कहा जाता है। जीवन के अपने पहले दिनों के दौरान यह एक छोटा शुतुरमुर्ग जैसा दिखता है जिसमें भूरे या भूरे बालों से बढ़ते हैं। घास ब्रेक की विशिष्ट प्रजाति चार इंच (10 सेमी) ऊंची है। इस स्तर के दौरान यह खाना है कि पके या कच्चे। हालांकि, यह एक हल्का जहर है जो आपके आंतों की पर्यावरणीय स्थितियों में परिवर्तन करता है जिससे किसी भी परजीवी को जीवित रहने के लिए पैदा हो सकता है। जैसा कि यह पौधे बड़े होता है, यह अधिक जहरीली हो जाता है। यदि पौधे थोड़ी सी घुमक्कड़ है तो आप हर घंटो में खा सकते हैं या यदि यह पूरी तरह से उगाया जाता है, परजीवी के बारे में भूलने के लिए हर दिन
    • आंतों परजीवी से छुटकारा पाने का दूसरा तरीका एक दिन तक दो सिगरेट खाने तक ही जाता है जब तक कि वे गायब हो जाते हैं। सामग्री की जहरीली प्रकृति सिगार आंतों परजीवी में नहीं खोई जाती है।

    ज़हर आइवी

    • ज़हर आइवी तीन पौधों वाला पौधा है जो लगभग हमेशा जमीन पर बहुत करीब है। एक शिकारी को बंद करने के लिए, इसकी पत्तियों में यूरूशिओल नामक एक रसायन होता है, जो त्वचा कोशिकाओं से बंधा रहता है और एक प्रमुख, असुविधाजनक खुजली बनाता है जो पांच से छह सप्ताह तक रह सकता है। यदि आपके पास संपर्क होता है, तो पहले चरण आपको सरल खुजली देंगे। हालांकि, गंभीर प्रतिक्रियाओं में आप छाले की उपस्थिति और / या तेल का निर्वहन अपेक्षा कर सकते हैं। मिथकों और कुछ उपचार नीचे सूचीबद्ध हैं
    • कभी नहीं जहरीला आइवी को जला दें: इसका धुआं बेहद विषाक्त है। इसके अलावा, उरुसियोल को सामान्य विधियों द्वारा नष्ट या भंग नहीं किया जा सकता।
    • कभी नहीं फफोले उड़ाने या उन्हें हटाने की कोशिश करो। उनमें से बाहर निकलने वाला पदार्थ संक्रामक नहीं है और सामान्य परिस्थितियों में खुजली का विस्तार नहीं करेगा।
    • कभी नहीं मूत्र जहां आप खुजली करते हैं, यह काम नहीं करता है और मूत्र में अमोनियम के कारण प्रतिक्रिया को तेज कर सकता है।
    • मिथकः: कपड़ों से आपको जहर आईवी से बचा नहीं होगा। उरुसिओल कपड़ों को सिर्फ पन्द्रह मिनट में छिड़क देगा। यदि आप जानते हैं कि आपके पास संपर्क हुआ है, तो भौतिक रूप से क्षेत्र को स्पर्श न करें क्योंकि यूआरआईआईओल का विस्तार होगा। इसके बजाय, अपने हाथ को कवर करने वाले मोटी कपड़ा या क्रस्ट के साथ आइटम को निकाल दें और इसे कम से कम एक घंटे के लिए पानी में खड़े रहने दें। एक निश्चित समय के बाद, उरुसियोल को लेख से हटा दिया जाएगा।
    • उपयोगी विधि: अगर आपके संपर्क में आम तौर पर सात मिनट से भी कम समय में, त्वचा को साबुन से धोया जा सकता है इससे पहले कि त्वचा कोशिकाओं से जुड़ा हो। हालांकि, रासायनिक एक तेल है, इसलिए साबुन को हटाने के लिए आवश्यक है। दूसरे शब्दों में, पानी स्वयं ही काम नहीं करेगा हालांकि, यह विधि बेहद विवादास्पद है क्योंकि साबुन रासायनिक को भी समायोजित कर सकता है और इसे उसी तरीके से बढ़ा सकता है।
    • उपयोगी विधि: लंबे समय तक पानी में अपने शरीर को पानी में डुबोकर। तेल पानी से कम भारी है, इसलिए उरुसिओल, भौतिकी के मामले में, आपकी कोशिकाओं में शामिल होने से पहले आपकी त्वचा से हटाया जा सकता है।
    • उपयोगी विधि / मिथक: शराब अपने आप से उरुसियोल को भंग नहीं करेगा या दूर नहीं करेगा। हालांकि, इसे पर्याप्त रूप से पतला किया जा सकता है ताकि इसे स्पंज या कपड़ों से हटाया जा सके।
    • निष्कर्ष: उड़ीशियोल को मांस से हटाया नहीं जा सकता, जो इसे एक बार जुड़ गया है - केवल एक चीज है जो मूल तकनीक कर सकती है खुजली को खुश करती है या प्रतिक्रिया का इलाज करती है, रासायनिक नहीं। इसलिए, केवल एक ही व्यक्ति जो वास्तव में एक प्रभावी तरीके से इलाज कर सकता है Ivy remover के साथ डॉक्टर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com