ekterya.com

पेसमेकर के साथ यात्रा कैसे करें

पेसमेकर असामान्य दिल की धड़कन को नियंत्रित करने के लिए शल्य चिकित्सा के माध्यम से रोगी के वक्ष गुहा में रखा गया एक कृत्रिम उपकरण है। पेसमेकर अक्सर इस तरह के अतालता के रूप में हृदय रोग है, जो तब होता है जब दिल एक असामान्य लय, बहुत तेजी से या बहुत धीमी गति से धड़क रहा है के साथ के लिए उपयोग किया जाता है। डिवाइस, विद्युत संकेतों को भेजता है जो दिल की दर को विनियमित करते हैं, जिससे रोगी के शरीर के माध्यम से रक्त प्रसारित होता है। पेसमेकर अस्थायी या स्थायी हो सकते हैं और सबसे आधुनिक संस्करण मरीज के महत्वपूर्ण संकेतों के बारे में जानकारी प्रदान कर सकते हैं पेसमेकर इलेक्ट्रॉनिक हैं, लेकिन कुछ संस्करणों में एक धातु कवर होता है। यदि आप यात्रा करने की योजना बनाते हैं, तो अदृश्य विकलांगों के प्रोटोकॉल का पालन करना महत्वपूर्ण है। पेसमेकर के साथ यात्रा करने का तरीका जानने के लिए पाठ पढ़ना जारी रखें

चरणों

ट्रैवल विद अ पेसमेकर स्टेप 1 नामक छवि
1
अगर आपके पेसमेकर में कोई भी धातु शामिल है तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें कुछ संस्करणों में यह नहीं है और अगर आप हवाई अड्डे के सुरक्षा नियंत्रण क्षेत्रों के माध्यम से जाने का निर्णय लेते हैं तो कोई समस्या नहीं होगी।
  • ट्रैवल टू अ अ पेसमेकर स्टेप 2 नामक छवि

    Video: बाईपास सर्जरी के बाद कैसा हो मरीज़ का जीवन - Onlymyhealth.com

    2
    अपने चिकित्सक से किसी भी कार्ड के बारे में पूछें जो इंगित करता है कि आपके पास पेसमेकर इम्प्लांट है ये कार्ड अधिकृत हैं, आमतौर पर चिकित्सक के कार्यालय में या उपकरण के निर्माता द्वारा प्रदान की जाती हैं और सुरक्षा एजेंसियों को चेतावनी दे सकते हैं कि आप अपने शरीर में एक धातु लेते हैं।
  • ट्रैवल टू अ अ पेसमेकर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    यात्रा करने के लिए इम्प्लांट के बाद एक उचित समय रुको। आपकी उम्र के आधार पर, लंबी यात्रा करने से कार तक भी 6 महीने से 1 वर्ष तक प्रतीक्षा करने की सिफारिश की जाती है। जब आप फिर से यात्रा कर सकते हैं तो अपने डॉक्टर से पूछें
  • ट्रैवल टू अ अ पेसमेकर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    यात्रा पर जाने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें उससे पूछें कि क्या कोई गतिविधि है जिसे आपको यात्रा के दौरान से बचना चाहिए इसके अलावा, सिफारिशों है कि आप पर विचार करना चाहिए, अगर आपको लगता है कि आपके डिवाइस अस्पताल से दूर जा रहा है, जीर्णता में है के बारे में जानने।
  • ट्रैवल टू अ अ पेसमेकर स्टेप 5 नामक छवि
    5
    जब आप टिकट खरीदते हैं, तो अक्षम के रूप में पंजीकरण करें। यह एक अच्छा विचार है यदि आप विमान, ट्रेन या नाव से यात्रा करते हैं क्योंकि आप अपनी चिकित्सा शर्तों के बारे में यात्रा कंपनियों को सूचित करते हैं आप उन्हें बता सकते हैं कि आपको व्हीलचेयर की ज़रूरत है या नहीं।
  • ट्रैवल टू अ अ पेसमेकर स्टेप 6 नामक छवि
    6



    अग्रिम में हवाई अड्डे के सुरक्षा एजेंटों को सूचित करें कि आपके पास धातु से ढके पेसमेकर है और उन्हें आपके कार्ड दिखाएं। ऐसा होने की संभावना है कि वे आपको किसी अन्य सुरक्षा नियंत्रण क्षेत्र में ले जाएंगे जहां वे एक मेटल डिटेक्टर रॉड का उपयोग कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सिर्फ एक पेसमेकर है।
  • कुछ शोध से पता चलता है कि मेटल डिटेक्टरों के साथ द्वार पेसमेकर या इन्टैटेन्टेबल कार्डियोवायर डीफिब्रिलेटर (आईसीडी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के संचालन को प्रभावित कर सकते हैं। इस कारण से, मेटल डिटेक्टर रॉड का प्रयोग बेहतर है। यह दिखाने का कोई सबूत नहीं है कि उड़ान वातावरण पेसमेकर को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है।
  • यदि आपका चिकित्सक कहता है कि मेटल डिटेक्टर के साथ कोई छड़ी या दरवाजा आपको प्रभावित नहीं करेगा, तो आप सुरक्षा कर्मियों को अपनी पेसमेकर पहचान पत्र दिखाने के बाद मैन्युअल समीक्षा करने के लिए कह सकते हैं।
  • Video: खेसारी पकडे गए इस हीरोइन के साथ बंद कमरे में। Bhojpuri very funny scene 2018 |

    ट्रैवल विद अ पेसमेकर स्टेप 7 नामक छवि
    7
    अगर आप लंबी कार की यात्रा करते हैं, तो सीट बेल्ट के क्षेत्र में एक छोटा तौलिया लपेटो जो आपकी छाती के संपर्क में है। यह परेशानी से राहत में मदद करेगा अगर निशान क्षेत्र लंबे यात्रा के समय के प्रति संवेदनशील है।
  • ट्रैवल विद अ पेसमेकर स्टेप 8 नामक छवि
    8
    पूछें कि क्या आप जिस जगह पर रहने की योजना बना रहे हैं उसमें एक सुरक्षा व्यवस्था है वे पेसमेकर में हस्तक्षेप कर सकते हैं और घर या होटल में प्रवेश करने से पहले निष्क्रिय हो सकते हैं। स्टाफ, परिवार या मित्र को अग्रिम में सूचित करें
  • ट्रैवल टू अ अ पेसमेकर स्टेप 9 नामक छवि
    9
    सुनिश्चित करें कि आपका पेसमेकर स्टोर या बुकस्टोर्स के सुरक्षा नियंत्रण दरवाजों से दूर है इन दरवाजों पर दुबला मत करो। द्वार से स्टोर या बुकस्टोर तक चले जाएं, अपने पेसमेकर आईडी कार्ड के गार्ड को दिखाएं और यदि आवश्यक हो, तो समीक्षा सबमिट करें।
  • इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के करीब कभी दुबला न हो ये एक संग्रहालय या एक महान लाउडस्पीकर प्रणाली में एक कलाकृतियों से हो सकता है ये डिवाइस पेसमेकर के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं
  • ट्रैवल टू अ अ पेसमेकर स्टेप 10 नामक छवि

    Video: चालीस के बाद गर्भवती होने के जोख़िम - Onlymyhealth.com

    10
    उन स्थानों की एक सूची का अनुरोध करें जहां आप छुट्टी पर रहते हुए अपने पेसमेकर की मरम्मत कर सकते हैं। आपके डिवाइस के निर्माता, जैसे कि मैडिटोनिक, स्थानीय अस्पतालों या डॉक्टरों के कार्यालयों के पते पर अपनी वेबसाइट की जानकारी प्रदान करता है जो आपको अपनी पेसमेकर की मरम्मत में मदद कर सकते हैं, आपको बीमार होना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • बहुत से लोग यात्री बीमा में निवेश करना चुनते हैं मुख्य रूप से उन लोगों के लिए एक अच्छा विचार है जो पुरानी शर्तों से पीड़ित हैं और सामाजिक या पारस्परिक चिकित्सा समझौतों के बिना देशों के लिए यात्रा करते हैं। आप एक पेसमेकर के लिए एक योजना के लिए अधिक भुगतान कर देंगे, लेकिन सुरक्षा और मन की शांति तुम्हें कभी नहीं भूलूँगा प्रदान करेगा।
    • कुछ लोगों को असहज महसूस होता है जब उन्हें सुरक्षा नियंत्रण के दूसरे क्षेत्र में ले जाया जाता है यह उन सभी लोगों के लिए सुरक्षा प्रक्रिया है जिनके पास धातु के प्रत्यारोपण हैं, जैसे कूल्हे या घुटने के कृत्रिम अंग। हालांकि इसे अधिक समय लग सकता है, इसका मतलब यह नहीं कि कुछ बुरा। जब आप मेटल डिटेक्टर रॉड के साथ व्यक्तिगत सुरक्षा नियंत्रण करते हैं तो आप सुरक्षा अधिकारी से विवेक का अनुरोध कर सकते हैं

    चेतावनी

    • 15 से अधिक सेकंड के लिए मेटल डिटेक्टर के नीचे खड़े न हों। अध्ययन से पता चलता है कि यह पेसमेकर के ऑपरेशन को बाधित कर सकता है। ज्यादातर लोग मेटल डिटेक्टर से गुजरने में 15 सेकंड से कम समय निकालते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेसमेकर पहचान पत्र
    • चिकित्सा सलाह
    • निजी सुरक्षा नियंत्रण
    • तौलिया
    • पेसमेकर के उपचार के लिए स्थानों की सूची
    • यात्री के बीमा
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com