ekterya.com

डोनकिन के डोनट्स फ्रेंचाइजी को कैसे खोलें

डंकिन `डोनट्स, डंकिन` ब्रांड्स का हिस्सा, दुनिया के सबसे मान्यता प्राप्त फ्रेंचाइजी में से एक है। डंकिन `डोनट्स रेस्तरां बैगेल, डोनट्स और मफिन के साथ गर्म, डिकैफ़िनेटेड, स्वादयुक्त और जमे हुए कॉफी बेचते हैं, जिससे उन्हें कई कॉफी प्रेमियों के लिए एक लोकप्रिय स्टॉप बनाते हैं। चूंकि 1 9 55 में पहली मताधिकार खोला गया था, दुनिया भर में 11,000 से अधिक रेस्तरां खोले गए हैं अपना डंकिन डोनट्स फ्रेंचाइज़ी खोलने के लिए, कुछ वित्तीय आवश्यकताएं और योग्यताएं हैं जिन्हें आपको मिलना चाहिए।

चरणों

भाग 1
एक डंकिन `डोनट्स फ्रेंचाइज खोलने के लिए तैयार

खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त कैपिटलाइज़ेशन है एक डंकिन डोनट्स फ्रेंचाइज खोलने के लिए, आपके पास 500,000 डॉलर का निवल मूल्य होगा और तरल परिसंपत्तियों में कम से कम $ 250,000 होगा डूबिन डोनट्स फ्रेंचाइज के मालिक बनने के लिए आवेदन जमा करने के लिए आवश्यक पूंजी उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक है।
  • एक अंतरराष्ट्रीय मताधिकार के लिए आवश्यकताओं को थोड़ा अलग है, जिसमें कम से कम $ 1,500,000 तरल परिसंपत्तियों में और $ 3,000,000 न्यूनतम निवल मूल्य के साथ-साथ कम से कम 20 रेस्तरां विकसित करने के लिए इरादा और पूंजी की आवश्यकता होती है।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 2
    2
    एक मताधिकार की आवश्यकता है कि निवेश की सराहना करते हैं जबकि आपको एक प्रारंभिक फ्रेंचाइज़ी शुल्क का भुगतान करना होगा, जो कि $ 40,000 और $ 90,000 (आप जिस प्रकार के इकाई को खोलना चाहते हैं, उसके आधार पर) के बीच की सीमा होती है, लागत वहां रोक नहीं रहेगी आपको निर्माण और अचल संपत्ति की लागत, उपकरण की कीमत और संकेत, लाइसेंस और परमिट की लागत, वर्दी की लागत, बीमा की लागत, आदि पर विचार करना होगा।
  • $ 134,600 और $ 1,611,100 के बीच एक नए रेस्तरां के लिए आपके शुरुआती निवेश के रूप में खर्च करने की अपेक्षा करें। इसमें अचल संपत्ति की लागत शामिल नहीं है
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 3
    3
    अपने पिछले अनुभव और अपनी ताकत का मूल्यांकन करें डंकिन डोनट्स फ़्रैंचाइज़ उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं, जिन्होंने रेस्तरां प्रबंधकों या भोजन सेवा संचालन के रूप में पिछले अनुभव किया है। इसके अलावा, वह उन अभ्यर्थियों के लिए देखता है जो एक उच्च प्रदर्शन टीम को भर्ती, ट्रेन, रखरखाव और प्रेरित करने के साथ-साथ लाभ और हानि संचालन प्रबंधन के अनुभव को प्रदर्शित करते हैं। अंत में, आप उन आवेदकों को भी चाहते हैं, जिन्हें अचल संपत्ति के विकास की समझ है। डंकिन डोनट्स फ्रेंचाइज के मालिक बनने के लिए आवेदन सबमिट करने से पहले आपको अपने पिछले व्यावसायिक अनुभव का अच्छी तरह से मूल्यांकन करना होगा।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 4
    4
    यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, निर्धारित करें कि क्या आप वीटफ़्रान प्रोत्साहन के लिए योग्य हैं। वयोवृद्ध ट्रांज़िशन फ्रेंचाइज इनिशिएटिव, योग्य दिग्गजों के लिए प्रारंभिक मताधिकार शुल्क पर 20% छूट प्रदान करता है जो 5 स्थानों या उससे कम के लिए साइट डेवलपमेंट एग्रीमेंट खरीदते हैं। डंकिन डोनट्स को रैंकिंग में 15 वां स्थान दिया गया "Franchise500" सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइजी की और सेना के दिग्गजों के लिए दस सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फ्रेंचाइजी की सूची में स्थिति 4 में है।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 5
    5
    डंकिन के ब्रांड के मूल्यों को पहचानें डंकिन `डोनट्स को उम्मीद है कि उसके फ्रेंचाइज़र बेहतर चरित्र दिखाएंगे। वे कई महत्वपूर्ण गुणों पर केंद्रित हैं जो सफल फ्रेंचाइजी के लिए महत्वपूर्ण हैं। इन गुणों में ईमानदारी, पारदर्शिता, नम्रता, न्याय, सम्मान, जिम्मेदारी और अखंडता शामिल है। डंकिन डोनट फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए आवेदन सबमिट करने से पहले, इन मूल्यों के साथ अपनी स्वयं की बातचीत का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है ताकि आप कंपनी और ब्रांड के साथ अच्छी तरह फिट हो सकें।
  • अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: क्या ये मूल्य मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं? यदि संभव हो, तो उन तरीकों का मूल्यांकन करें जिनमें आप इन मूल्यों को विशेष रूप से कार्यस्थल में उदाहरण देते हैं। इससे आपको डंकिन डोनट फ्रेंचाइज़र के रूप में नौकरी मिल सकती है
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 6
    6
    बाजार की उपलब्धता का मूल्यांकन करें आपको डंकिन डोनट्स फ्रेंचाइजी के लिए बाजार की उपलब्धता का पालन करना चाहिए और देखें कि क्या फ्रेंचाइजी खोलने के लिए आवेदन के साथ आगे बढ़ने से पहले ब्याज के आपके स्थान पर बाज़ार उपलब्ध हैं या नहीं। अकेले उत्तरी अमेरिका में, वहाँ अमेरिका और कनाडा दोनों में उपलब्ध बाजार हैं के रूप में कनाडा में, के साथ "हाइलाइट किए गए बाजार" कैलिफोर्निया, मिनेसोटा, मिशिगन, मिसौरी और लुइसियाना में विशेष रुचि
  • कुछ जगहों पर विचार किया गया है "आरक्षित बाजार"। इनमें न्यू इंग्लैंड, पेनसिल्वेनिया, फ्लोरिडा, नेवादा, डेलावेयर, मैरीलैंड और वाशिंगटन, डी.सी. के बहुमत शामिल हैं। इसका मतलब है कि मौजूदा फ्रेंचाइजी के लिए बाजार आरक्षित हैं
  • कुछ स्थानों (वाशिंगटन, ओरेगन, इडाहो, मोंटाना, वायोमिंग, नेब्रास्का और अलास्का सहित) को माना जाता है "भविष्य के बाजार"। ये ऐसे बाज़ार हैं जिनमें डूबिन डोनट्स ने फ्रेंचाइजी नहीं खोले हैं और जहां वर्तमान में कोई विकास के अवसर नहीं हैं।
  • अंतर्राष्ट्रीय फ्रेंचाइजी के लिए भी अवसर हैं डंकिन डोनट्स के 60 से अधिक देशों में फ्रैंचाइजी हैं और वे दुनिया भर में अतिरिक्त विकास की तलाश में हैं।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 7
    7
    फ्रैंचाइज़ इवेंट्स में शामिल हों इन घटनाओं `, संभावित फ्रेंचाइजी के लिए ब्रांड्स और प्रबंधकों मताधिकार को पूरा करने के अवसर प्रदान करते हैं कि किस प्रकार नई फ्रेंचाइजी सम्मानित किया जाता है और कंपनी डंकिन बारे में अधिक जानने की खोज` डंकिन द्वारा आयोजित ब्रांड्स कर रहे हैं।
  • भाग 2
    एक फ्रैंचाइज़ी के लिए एक अनुरोध सबमिट करें

    खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 8
    1
    मताधिकार अनुरोधों तक पहुंच। आप घरेलू फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन प्राप्त कर सकते हैं यहां. अंतरराष्ट्रीय फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन उपलब्ध है यहां.
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 9
    2
    अपना स्थान चुनें विशेष रूप से, अनुप्रयोग आपको पूछता है कि क्या आप एक को खोलना चाहते हैं "पारंपरिक स्थानीय" या एक "गैर पारंपरिक स्थानीय"। गैर-पारंपरिक जगहों में अद्वितीय स्थानीय लोगों (हवाई अड्डों, जनसंचार टर्मिनल, स्टेडियम, अस्पताल, सुपरमार्केट, कैसीनो, सैन्य अड्डों और विश्वविद्यालयों सहित) हैं जहां आप एक डंकिन डोनट्स स्टोर खोल सकते हैं। ये गैर-परंपरागत परिसर उच्च यातायात के स्थानों में स्थित होने के लिए डिज़ाइन किया गया है या जहां लोग लंबे समय के लिए रहते हैं या एक हैं "कब्जा कर लिया सार्वजनिक"।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 10
    3
    अपने वित्तीय और अपने अनुभव को प्रकट करें आपको अपने अनुमानित कुल शुद्ध मूल्य और आपके तरल परिसंपत्तियों की अनुमानित मात्रा के बारे में प्रश्न पूछे जाएंगे। उसके बाद, आपको रेस्तरां के साथ अपने प्रासंगिक अनुभव (एक स्वतंत्र अनुच्छेद में) पर चर्चा करने के लिए कहा जाएगा।
  • आपके पास फिर से शुरू करने का अवसर भी होगा। यह उपयोगी होगा यदि आपके पास अनुभव है जो आपको लगता है कि आपके आवेदन की समीक्षा करने वालों के लिए आकर्षक होगा।
  • आपसे पूछा जाएगा कि क्या आपके पास एक निगम है (और, यदि हां, तो आप इसके बारे में जानकारी प्रदान करते हैं) और आपको अतिरिक्त भागीदारों की सूची बनाने के लिए कहा जाएगा।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 11
    4
    अपना अनुरोध सबमिट करें यह जानकारी प्रदान करने के बाद, आपके पास आपके अनुरोध की समीक्षा करने और सबमिट करने का विकल्प होगा। इसकी समीक्षा डुनकिन डोनट फ्रैंचाइज़ टीम द्वारा की जाएगी। जैसे ही आपका ऑनलाइन आवेदन प्राप्त होता है, आपको एक पुष्टिकरण रसीद भेजा जाएगा। इस ईमेल में एप्लिकेशन समीक्षा प्रक्रिया में अगले चरण के बारे में जानकारी शामिल होगी।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 12
    5



    फ्रैंचाइज़ी प्रकटन और रेटिंग पैकेज की समीक्षा करें। आप मताधिकार प्रकटीकरण दस्तावेज़ (FDD, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) है, जो फ़्रेंचाइज़र, मताधिकार प्रणाली और समझौतों कि एक मताधिकार खोलने के लिए आवश्यक हो जाएगा बारे में जानकारी शामिल प्राप्त होगा। विशेष रूप से, FDD डंकिन डोनट्स, मताधिकार समझौते, फ्रेंचाइजी संपर्क, लागत ब्रेकडाउन, प्रारंभिक मताधिकार फीस, रॉयल्टी और विज्ञापन फीस के वित्तीय विवरणों में शामिल है। यह आपको डंकिन डोनट्स के एक मताधिकार खोलने के बारे में एक बेहतर निर्णय लेने में मदद करने के लिए बनाया गया है।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 13
    6
    नागरिकता और परिसंपत्ति परीक्षण का सबूत प्रदान करता है आपको अपनी नागरिकता का प्रमाण दिखाने या अपने आप्रवास या स्थायी निवासी कार्ड (या उस जगह के बराबर, जहां आप रहते हैं) प्रदान करने होंगे। इसके अलावा, आपको अपनी परिसंपत्तियों का प्रमाण प्रदान करने के लिए कहा जाएगा ताकि कंपनी यह सुनिश्चित कर सके कि आपके पास फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए आवश्यक वित्तीय संसाधन और स्थिरता है। आपको क्रेडिट और पृष्ठभूमि की जांच के लिए भी सबमिट करना होगा।
  • भाग 3
    अनुमोदन प्राप्त करें

    खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 14
    1
    फ्रैंचाइज़ मैनेजर के साथ खुद का साक्षात्कार करें (अनुरोध द्वारा किए गए) प्रारंभिक फिल्टर गुजर के बाद, आप प्रबंधक मताधिकार के साथ पूरा करेगा। प्रबंधक मताधिकार और अन्य मताधिकार मालिकों के साथ संचार के माध्यम से, आप समझ सकते हैं कि आपके मताधिकार डंकिन डोनट्स है, जो एक मताधिकार के मालिक बनने का एक अनिवार्य हिस्सा है के लिए एक व्यापार की योजना का विकास शुरू ।
    • विचार करें कि आप फ्रैंचाइज़ी प्रबंधक और अन्य फ्रैंचाइजी मालिकों से क्या सवाल पूछना चाहते हैं। विशेष रूप से, अन्य फ्रैंचाइज मालिक आपको डंकिन डोनट्स फ्रैंचाइज़ के मालिक होने के अपने व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने में सक्षम होंगे और आपको सलाह दे सकते हैं कि क्या करना है और क्या नहीं करना है।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 15
    2
    एक व्यवसाय योजना तैयार करें आपकी व्यवसाय योजना एक सफल डंकिन डोनट्स फ्रेंचाइज़ी चलाने की आपकी क्षमता का प्रदर्शन करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है आपको इस व्यवसाय योजना को फ्रैंचाइज़ी प्रबंधक को भेजने की आवश्यकता होगी। आपकी वित्तीय समीक्षा इस व्यवसाय योजना में शामिल जानकारी के आधार पर होगी। आप व्यावसायिक योजना की विस्तृत आवश्यकताओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे क्योंकि आप आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से जाते हैं लेकिन आपको निम्नलिखित सामान्य जानकारी शामिल करनी चाहिए:
  • स्थानीय बाजार के बारे में विवरण जहां आप फ्रैंचाइज़ी खोलेंगे-
  • क्षेत्र में प्रतिद्वंद्वियों के बारे में जानकारी-
  • क्या आप कंपनी और आपकी विशेषज्ञता को लेकर आए डेटा, रेस्तरां उद्योग में पिछले अनुभव सहित,
  • अपने मताधिकार का प्रबंधन करने के लिए आपका वित्तीय मॉडल
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 16
    3
    एक वित्तीय समीक्षा के लिए सबमिट करें मताधिकार के लिए आपकी वित्तीय योजना की संपूर्ण समीक्षा आपके व्यवसाय योजना के आधार पर की जाएगी। फ्रैंचाइजी प्रबंधक को यह फ्रैंचाइज़ी प्रबंधक के सामने पेश करने के लिए आपके पास विस्तृत वित्तीय मॉडल होना चाहिए। जब तक आप अपनी व्यवसाय योजना में एक विस्तृत वित्तीय योजना शामिल कर लेते हैं, तब तक समीक्षा करने के लिए आपको कुछ और नहीं करना पड़ेगा।
  • भाग 4
    मताधिकार खोलें

    खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 17
    1
    मताधिकार का अनुमोदन प्राप्त करें एक वित्तीय समीक्षा प्राप्त करने के बाद और अपनी व्यावसायिक योजना को पूरा करने और सबमिट करने के बाद, आपको अपनी वित्तीय और पृष्ठभूमि की जांच पूरी होने के बाद फ्रैंचाइज़ स्वीकृति प्राप्त होगी स्वीकृति केवल उन उम्मीदवारों को दी जाएगी जो मताधिकार मालिकों के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 18
    2
    स्थानीय विकास समझौते पर हस्ताक्षर करें (एसडीए, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) यह अनुबंध आपके नए या नए डंकिन डोनट्स रेस्तरां के विकास के लिए भौगोलिक क्षेत्रों को प्रदान करता है जब आप एसडीए पर हस्ताक्षर करते हैं, तो आप उस स्थान के लिए निर्दिष्ट रेस्तरां की न्यूनतम संख्या को विकसित करने के लिए सहमत हैं। यह नंबर डंकिन डोनट्स द्वारा निर्धारित किया जाता है
  • Video: एक डंकिन मताधिकार में निवेश: 4 चीजें आप जानना चाहते हैं

    खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 19

    Video: कितना खोलने के लिए एक डंकिन डोनट्स फ्रेंचाईज़ी (बिजनेस टिप्स)

    3
    आवश्यक प्रशिक्षण में भाग लें अपना पहला रेस्तरां खोलने से पहले, आपको 3-दिवसीय प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में भाग लेने की आवश्यकता होगी। इस पाठ्यक्रम को पूरा करने के बाद, आपको डंकिन `डोनट्स` प्रारंभिक प्रशिक्षण कार्यक्रम को पूरा करना होगा। यह कार्यक्रम प्रशिक्षण के लिए नामित एक रेस्तरां में किया जाता है।
  • आप एफडीडी में डंकिन डोनट्स के लिए आवश्यक प्रशिक्षण के बारे में अधिक जानकारी पा सकते हैं।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 20
    4
    अतिरिक्त डंकिन `डोनट्स प्रशिक्षण कार्यक्रमों में नामांकित करें इन कार्यक्रमों को आप सामान्य रूप से ब्रांड और रेस्तरां प्रबंधन के बारे में सिखाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। कवर किए जाने वाले विषय में डंकिन ब्रांड्स का सारांश, रेस्तरां प्रबंधन प्रणालियों पर जानकारी और विनिर्माण और उत्पादन का विवरण शामिल है।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 21
    5

    Video: डंकिन डोनट्स मताधिकार लागत, आय और समीक्षा करें

    अचल संपत्ति और निर्माण में विशेषज्ञों के साथ परामर्श। इन पेशेवरों की मदद से आप अपने नए रेस्तरां के स्थान की पहचान और विकास करेंगे। आप डंकिन डोनट्स रेस्तरां के लिए जनसांख्यिकी और किराये की आवश्यकताओं को पा सकते हैं यहां.
  • पसंदीदा जनसांख्यिकी और ट्रैफ़िक की गिनती के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं पर ध्यान दें। इसके अलावा, सामान्य किराये की आवश्यकताओं का ध्यान रखें और सुनिश्चित करें कि आप मताधिकार खोलने से पहले इन शर्तों का पालन कर सकते हैं।
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 22
    6
    डंकिन डोनट्स रेस्तरां के लिए आवश्यकताओं को पूरा करता है डंकिन `डोनट्स आपको अपने रेस्तरां में कुछ नियम और न्यूनतम मिलने की आवश्यकता होगी उदाहरण के लिए, बिजली, एयर कंडीशनिंग सिस्टम, वॉटर पाइप, पब्लिक सर्विसेज और बाथरुम्स के लिए विशिष्ट आवश्यकताएं हैं। आप इन सभी आवश्यकताओं को पा सकते हैं यहां.
  • खुली एक डंकिन शीर्षक वाली छवि` Donuts Franchise Step 23
    7
    अपने भव्य उद्घाटन की योजना बनाएं अपने किराये या खरीद को अंतिम रूप देने के बाद, कि आपकी दुकान बन गई है और आपने अपनी टीम को काम पर रखा है, आप अपने भव्य उद्घाटन के लिए तैयार होंगे। आपके स्टोर में ध्यान आकर्षित करने और भीड़ को आकर्षित करने के लिए आपको इस घटना को उत्सव में बदलना होगा।
  • आप अपनी दुकान को डंकिन डोनट्स थीम रंगों के साथ सजाने के लिए चाहते हैं: नारंगी और गुलाबी
  • आप अपने भव्य उद्घाटन में भाग लेने के लिए कीमतों या प्रोत्साहनों की पेशकश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप डनकिन `डोनट्स के लिए गिफ्ट कार्ड के साथ अपनी आउट-आउट सेवा के पहले ग्राहक को पुरस्कृत कर सकते हैं। यह आपको ग्राहकों को प्राप्त करने और बनाए रखने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि एक रेस्तरां वर्तमान में आपके बाज़ार में बिक्री के लिए है, तो एक मौजूदा डंकिन डोनट्स खरीदने से इमारत या किराए पर लेने के अलावा दूसरा विकल्प है मौजूदा Dunkin `डोनट्स रेस्तरां के साथ एक बाजार में फ्रैंचाइजी बनने का यह एकमात्र तरीका हो सकता है इस रूप में निर्दिष्ट क्षेत्रों में ऐसा करने पर विचार करें "आरक्षित बाजार"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com