ekterya.com

पैसे के बिना मताधिकार कैसे शुरू करें

पैसे के बिना मताधिकार शुरू करना संभव नहीं है आपको एक प्रारंभिक मताधिकार शुल्क का भुगतान करना होगा, और आपके पास अन्य स्टार्ट-अप का खर्च होगा। इसके अलावा, फ्रेंचाइज़र यह देखना चाहते हैं कि आपने अपना भुगतान नीचे भुगतान के रूप में किया है। हालांकि, आपको कभी भी पता नहीं चलेगा कि जब तक आप जांच नहीं करते तब तक आप फ्रेंचाइजी शुरू कर सकते हैं। आप घर इक्विटी ऋण के साथ या आपकी सेवानिवृत्ति बचत के उपयोग के माध्यम से कुछ पैसे पा सकते हैं अच्छी तरह से किसी भी फ्रैंचाइज़ी की जांच करें जो आपको पता करने के लिए कि आप कितना पैसा शुरू करना चाहते हैं, और एक मजबूत उम्मीदवार बनने के लिए अपने क्रेडिट इतिहास को साफ करें।

चरणों

भाग 1

अपने वित्तपोषण विकल्प पर विचार करें
फूड स्टैम्पों की संख्या की गणना करें चित्र 10
1
फ्रेंचाइज़र से वित्तपोषण की तलाश करें कुछ फ्रेंचाइजी आपको आपको एक फ्रैंचाइज़ी खरीदने के लिए पैसा मुहैया कराएंगे। वे आवश्यक उपकरण किराए पर लेने में भी आपकी सहायता कर सकते हैं। सभी नहीं होगा, और फ्रेंचाइज़र के वित्तपोषण केवल नए फ्रेंचाइजी के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपको फ्रेंचाइज़र के वित्तपोषण के साथ मैकडॉनल्ड की फ्रैंचाइज़ी खरीदने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।
  • आप पहली बार अल्पसंख्यकों, दिग्गजों या फ्रेंचाइजी के लिए स्थापित प्रोत्साहन कार्यक्रम के लिए भी योग्य हो सकते हैं। ये प्रोत्साहन कार्यक्रम फ्रैंचाइज़ी शुल्क या अन्य लागत घटा सकते हैं।
  • हालांकि, यह संभव है कि फ्रेंचाइज़र यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास कुल राशि बचाई गई है (उधार नहीं)। आपको कहीं और पैसे की तलाश करनी होगी।
  • Buy Bitcoins Step 19 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने सेवानिवृत्ति खाते का उपयोग करें आप एएफपी सेवानिवृत्ति खाते (पेंशन फंड व्यवस्थापक) या किसी व्यवसाय की खरीद के वित्तपोषण के लिए एक पेंशन योजना का उपयोग कर सकते हैं। इस प्रक्रिया को एक उभरती हुई कंपनी या आरओबीएस (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त जानकारी के लिए) के रूप में पुनर्निवेश कहा जाता है। मूल रूप से, आप अपने नए व्यवसाय में एक योग्यता निवृत्ति योजना शुरू करते हैं और फिर अपनी सेवानिवृत्ति बचत फ्रैंचाइज की सेवानिवृत्ति योजना में स्थानांतरित करते हैं। फिर, सेवानिवृत्ति योजना आपके व्यवसाय में शेयर खरीदती है
  • यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आपको उस राशि पर जल्दी वापसी या करों के लिए किसी भी दंड का भुगतान नहीं करना पड़ेगा, जिसे आप स्थानांतरित करते हैं।
  • यदि आप एक उभरती हुई कंपनी के रूप में पुनर्नवीवेश में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको उस कंपनी के साथ काम करना चाहिए जो इस प्रक्रिया में माहिर हैं। दरों की जांच करें, क्योंकि वे काफी हो सकते हैं
  • इस तरह से अपनी सेवानिवृत्ति बचत का उपयोग करके, आप सेवानिवृत्ति के लिए बचाए गए सभी पैसे को खोने का जोखिम अपनाते हैं।
  • कोई पैसा नहीं के साथ रियल एस्टेट में निवेश शीर्षक छवि 1
    3
    अपने घर की निवल मूल्य निकालें आप होम इक्विटी ऋण या होम इक्विटी लाइन क्रेडिट (एचईएलओसी, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त जानकारी के लिए) के लिए आवेदन करने के लिए अपने घर के नेट वर्थ का लाभ उठा सकते हैं। एक घर इक्विटी ऋण एक किस्त ऋण है, जबकि एक एचईएलओसी एक क्रेडिट कार्ड की तरह है। अपने घर की निवल मूल्य का लाभ उठाने से पहले, आपको जोखिमों की सराहना करनी चाहिए। यदि आप असफल हो जाते हैं, तो बैंक आपके घर को ले सकता है।
  • सामान्य तौर पर, आप अपने घर में उपलब्ध लगभग 80% शुद्ध संपत्तियां प्राप्त कर सकते हैं।
  • रिप्लेस मनी ऑनलाइन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    व्यापार भागीदारों को खोजें यह संभव है कि आप धन के बिना मताधिकार शुरू कर सकें अगर आप भागीदारों की तलाश कर रहे हैं। ये सहयोगी आपके मताधिकार का खर्च (और, अंततः, लाभ) साझा करेंगे।
  • कुछ लोग अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से संपर्क करते हैं, जो मताधिकार में भाग लेने के प्रतिशत के बदले पैसे प्रदान कर सकते हैं।
  • आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ भी संबद्ध कर सकते हैं जिसे आप स्कूल में गए या साथ में किसी के साथ काम किया है।
  • यदि आप किसी भागीदार के साथ व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो आपको एक वकील से परामर्श करना चाहिए। यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो आप प्रतिभूति और विनिमय आयोग के नियमों का पालन करना चाह सकते हैं। एक वकील आपको सलाह दे सकते हैं और आवश्यक दस्तावेज लिख सकते हैं।
  • एक बैंक खाता चरण 2 को बंद करें
    5
    सामान्य बैंक ऋणों के लिए देखें ऋण पाने का पारंपरिक तरीका बैंक या क्रेडिट यूनियन से संपर्क करना है। एक बैंक ऋण प्राप्त करने के लिए, आपको एक उत्कृष्ट क्रेडिट इतिहास की आवश्यकता होगी इसके अलावा, यह संभावना है कि आपको स्टार्ट-अप की लागत का कम से कम 20% होना चाहिए, जो आपके पास नहीं हो सकता है।
  • यदि आप एक स्थापित फ्रेंचाइज़ी खरीदने जा रहे हैं तो उधारकर्ताओं को उधार देने की अधिक संभावना है। हालांकि, यह एक प्रकार का मृत अंत है, क्योंकि कुछ स्थापित फ्रेंचाइजी आपको नीचे भुगतान के बिना उन्हें खरीदने की अनुमति देंगे।
  • आपको ऋण प्राप्त करने के लिए एक गारंटी प्रदान करनी पड़ सकती है उदाहरण के लिए, आपको व्यक्तिगत संपत्ति, जैसे कि आपके घर के साथ समझौता करना पड़ सकता है इसका मतलब यह है कि यदि आप ऋण पर चूकते हैं, तो बैंक गारंटी को जब्त कर सकता है।
  • कुछ फ्रेंचाइज़र के पास वित्तीय कंपनियों के साथ विशेष संबंध हैं, जो ऋण प्राप्त करना आसान बना सकते हैं।
  • एक पृष्ठभूमि की जांच करें शीर्षक चरण 1 9
    6
    एसबीए ऋण पर विचार करें संयुक्त राज्य अमेरिका में, लघु व्यवसाय प्रशासन (एसबीए) ऋण की गारंटी देता है जब आप किसी बैंक से ऋण प्राप्त कर सकते हैं, तो SBA गारंटी देता है कि आप हस्तक्षेप करेंगे और अगर आप का पालन नहीं करते तो ऋण चुकाने होंगे। सामान्य तौर पर, पारंपरिक ऋण से एसबीए ऋण प्राप्त करना आसान होता है।
  • एसबीए में अनुमोदित फ्रेंचाइज़र की सूची भी है यदि आपका फ़्रेंचाइज़र सूची में है, तो आप त्वरित ऐप्लिकेशन प्रक्रिया से लाभ उठा सकते हैं।
  • एसबीए ऋण मुश्किल से आते हैं सामान्य तौर पर, आपको अच्छी क्रेडिट की आवश्यकता होती है (680 या अधिक का क्रेडिट रेटिंग) आपको डाउन पेमेंट के रूप में 20 से 30% के बीच की आवश्यकता है, इसलिए आपको उस पैसे को कहीं और देखना होगा।
  • भाग 2

    उपयुक्त फ्रेंचाइज के लिए खोजें

    Video: मार्क क्यूबन: केवल बेवकूफों एक ऋण पर एक व्यापार शुरू

    एक उद्यमशीलता अनुदान चरण 2 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    1
    मताधिकार के अवसरों की जांच करें सभी प्रकार के उद्योगों में सैकड़ों मताधिकार के अवसर उपलब्ध हैं। पहले आपको अपनी रुचियों की पहचान करनी चाहिए उदाहरण के लिए, आप एक रेस्तरां या जिम शुरू करना चाह सकते हैं
    • अपनी स्थानीय पुस्तकालय पर जाएं और मताधिकार के अवसरों का मैनुअल देखें। यह देखने के लिए देखो कि क्या उपलब्ध है।
    • इसके अलावा, विभिन्न फ्रेंचाइज वेबसाइटों की जांच करें, जैसे कि फ्रेंचाइजेंटेड। Com आप श्रेणी के आधार पर खोज सकते हैं, जैसे "कॉफी फ्रेंचाइजीज" या "घर से फ्रेंचाइजीज" वेबसाइट आपको न्यूनतम राशि की बताई जानी चाहिए जो आपको शुरू करने की आवश्यकता होगी।
    • आपके स्थान के पास एक फ्रैंचाइज़ी प्रदर्शनी भी आयोजित की जा सकती है। वे बहुत अच्छे हैं क्योंकि आप एक ही स्थान पर सवाल पूछ सकते हैं और फ्रेंचाइजी की तुलना कर सकते हैं।
  • सही तलाक के वकील का चयन करें शीर्षक स्टेर 18



    2
    स्टार्ट-अप कॉस्ट की पुष्टि करें कोई मताधिकार आपको इसे मुफ्त में लॉन्च करने की अनुमति नहीं देगा। हालांकि, आप केवल $ 1000 के लिए घर पर कुछ फ्रेंचाइजी शुरू कर सकते हैं। दूसरों की लागत 10,000 से ज्यादा होगी स्टार्ट-अप की लागत का पता लगाएं और विचार करें कि आपके पास इसे खरीदने के लिए पैसा है।
  • एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले, फ्रैंचाइजी को आपको फ्रैंचाइज़ डिस्क्लोजर डॉक्युमेंट (एफडीडी) प्रदान करना चाहिए, जो स्टार्ट-अप कॉस्ट की व्याख्या करेगा। प्वाइंट 5 प्रारंभिक फ्रेंचाइज शुल्क की पहचान करेगा, और 7 अंक स्टार्ट-अप कॉस्ट की व्याख्या करेगा, जैसे इन्वेंट्री, उपकरण, बिजनेस लाइसेंस, साइनेज, रियल एस्टेट और इंश्योरेंस।
  • आपके पास फ्रैंचाइज़ डिस्क्लोजर डॉक्यूमेंट नहीं हो सकता है जब तक आप योग्यता प्रश्नावली पूरी नहीं करते। हालांकि, आपको फ्रैंचाइज़ी खरीदने से पहले स्टार्ट-अप की लागत का पता लगाने का प्रयास करना चाहिए। वर्तमान फ्रेंचाइजी से बात करें या फ्रेंचाइज़र से सीधे पूछें कि कितना पैसा जरूरी है। वह तुम्हें बताने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • बैलेंस एक चेकबुक शीर्षक शीर्षक छवि 8
    3
    आप जिस राशि का भुगतान कर सकते हैं, उसके बारे में स्पष्ट रहें न्यूनतम प्रारंभिक निवेश जानने के बाद, अपने वित्तीय का मूल्यांकन करें ताकि आप उन्हें भुगतान कर सकें। आदर्श रूप से, आपको फ्रैंचाइज़ी में अपने खुद के पैसे का 15% से अधिक निवेश नहीं करना चाहिए। हालांकि, यह राशि आपकी परिस्थितियों के आधार पर भिन्न हो सकती है
  • एक वित्तीय सलाहकार के साथ मिलना भी एक अच्छा विचार है जो आपकी वित्तीय स्थिति की समीक्षा कर सकता है और विश्लेषण कर सकता है कि क्या फ्रेंचाइज में निवेश करना उचित है।
  • एक उद्यमी अनुदान के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 11
    4
    फ्रैंचाइज़ी की जांच करें आपको केवल एक सम्मानित फ्रेंचाइज़र के साथ काम करना चाहिए इसके अलावा, आपको एक मताधिकार प्राप्त करना चाहिए जो आपको फिट बैठता है इसलिए, फ्रैंचाइजी की पूरी तरह से जांच करें, जो आपकी रुचि है। निम्नलिखित पर ध्यान दें:
  • जांचें कि क्या कोई शिकायतें हैं आप BBB (बेहतर व्यवसाय ब्यूरो), और अपने राज्य के अटॉर्नी जनरल या उपभोक्ता संरक्षण के कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। ऐसी शिकायतों की जांच करें जो इंगित करता है कि फ्रेंचाइज़र फ्रेंचाइजी को आवश्यक समर्थन नहीं देता है।
  • प्रशिक्षण और सहायता के बारे में पूछें इनमें से कुछ जानकारी एफडीडी में होगी। फ्रैंचाइज़ी खरीदने का एक लाभ यह है कि वे आपको सिखाते हैं कि मताधिकार के सफल तरीके क्या हैं।
  • अन्य चल रही लागतों को सत्यापित करें उदाहरण के लिए, आपको राष्ट्रीय और क्षेत्रीय विज्ञापन में योगदान करना पड़ सकता है इसके अलावा, आपको अपनी कमाई का प्रतिशत रॉयल्टी के रूप में देना होगा।
  • भाग 3

    मताधिकार के लिए आवेदन करें

    Video: Ola cabs business model || How to Start Business With Ola || ola apps se paisa kamaye

    छवि शीर्षक से बाहर निकलें चरण 2 का शीर्षक
    1
    अपने क्रेडिट इतिहास को साफ करें फ्रेंचाइज़र आपका आवेदन स्वीकार करने से पहले आपकी पृष्ठभूमि को सत्यापित करेंगे। विशेष रूप से, वे यह सत्यापित करेंगे कि आपने अपने बिलों को कितनी मेहनत से भुगतान किया। इसलिए, एक क्रेडिट रिपोर्ट का अनुरोध करें और ऐसी कोई भी त्रुटियां ठीक करें जो आपके साख को प्रभावित कर सकती हैं। आदर्श रूप से, आपके क्रेडिट रेटिंग को यथासंभव उच्च होना चाहिए।
    • हालांकि, आप बड़े कर्ज का भुगतान करने से बच सकते हैं इसके बजाय, पैसा रखें, जिसे आप नीचे भुगतान के रूप में उपयोग कर सकते हैं
  • मेक मनी इन कमोडिटीज स्टेप 12 नामक छवि
    2
    एक योग्यता प्रश्नावली भरें आप प्रश्नावली को पूरा करके फ्रैंचाइज़ी की तलाश में अपनी रुचि का संकेत दे सकते हैं। प्रश्नावली आपको अपनी संपत्ति, आय और ऋण के बारे में जानकारी के लिए पूछेगी। यह भी संभव है कि आपको फ्रैंचाइज़ी खरीदने के लिए अपने काम के अनुभव, शिक्षा और प्रेरणा के बारे में जानकारी प्रदान करनी पड़े।
  • एक सफल उद्यमी कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    फ्रेंचाइज़ी खोज का एक दिन उपस्थित रहें फ्रैंचाइज़ी की खोज के दिनों में मताधिकार में रुचि रखने वाले लोगों के लिए मुख्यालय का दौरा करने और महत्वपूर्ण व्यावसायिक अधिकारियों से मिलना एक अवसर है। यदि आप प्रश्नों के साथ तैयार होते हैं, तो आप इस दिन का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं
  • आपको दिन के दौरान फ्रैंचाइज़ी की खरीद को स्वीकार करने के लिए दबाव महसूस नहीं करना चाहिए। यदि आप इस तरह से महसूस करते हैं, तो आप पर पुनर्विचार करना चाह सकते हैं।
  • आप जिस तरह से फ्रेंचाइज़र की जांच करते हैं उसी तरह आप का मूल्यांकन किया जाएगा स्मार्ट सवाल पूछना याद रखें फ्रैंचाइज़ी खोज दिन से पहले एफडीडी पढ़ें, अगर यह आपको दिया गया था सभी के लिए विनम्र रहें और रात्रिभोज में शराब पीने से बचें।
  • एक उद्यमी अनुदान के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 15
    4
    वित्तीय जानकारी इकट्ठा यदि आप एक ऋण की तलाश करना चुनते हैं, तो अपनी सारी वित्तीय जानकारी प्रकट करने के लिए तैयार हों आपको बैंकों को कई दस्तावेजों के साथ प्रदान करना होगा, जैसे कि निम्नलिखित:
  • टैक्स रिटर्न
  • निजी वित्तीय स्थिति
  • बैंकिंग जानकारी
  • आपके नीचे भुगतान के स्रोत के बारे में जानकारी
  • युक्तियाँ

    • एक और विकल्प यह है कि जब तक आप नीचे भुगतान करने के लिए पर्याप्त रूप से बचाए न जाएं इस समय के दौरान, आप एक नई फ्रैंचाइजी के लिए काम कर सकते हैं ताकि आप इसे पसंद करें या नहीं।
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com