ekterya.com

कैसे 3 डी थकान से खुद को बचाने के लिए

त्रि-आयामी (3 डी) स्क्रीन अधिक सामान्य हो रहे हैं और हमारे घर की जगहें भरने लगती हैं हालांकि 3 डी का घर उपयोग बहुत ही रोमांचक है, लेकिन तकनीक का दुरुपयोग करने या बहुत छोटे से बच्चों को उजागर करने के लिए पहले से ही कई संभावित जोखिम हैं। अपने आप को 3 डी थकान से बचाओ यह सुनिश्चित करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है कि यह मनोरंजन प्रौद्योगिकी आपके जीवन में एक संतुलित स्थान है।

चरणों

3 डी थकान से चरण 1 को सुरक्षित रखें
1
एक समझ है बुनियादी क्यों 3 डी तकनीक आप थकान कर सकते हैं गहराई के भ्रम को बनाने, प्रत्येक आंख को विभिन्न दृश्य जानकारी भेजकर 3 डी छवियाँ काम करती हैं। वास्तविकता यह है कि 3 डी तकनीक की आवश्यकता है कि आपकी धारणा की भावना लगातार धोखा हो रही है। ऐसा करने में, आपकी आंखें सफलता के बिना पुन: फोकस करने की कोशिश करती हैं लेकिन बिना कोशिश किए रोक आपकी आंखों की मांसपेशियों को थका हुआ है और आपका मस्तिष्क भ्रम से टायर शुरू होता है। सटीक जटिलताओं बहुत अधिक जटिल हैं और अगर आप रुचि रखते हैं, तो अधिक जांच करने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
  • 3 डी थकान से चरण 2 को सुरक्षित रखें
    2
    हमेशा किसी भी नई तकनीक से सावधानी बरतने के महत्व को समझें यद्यपि तकनीक सही तरीके से और संतुलित रूप से उपयोग किए जाने पर अद्भुत है, हालांकि इसका दुरुपयोग या दुरुपयोग हमारे जीवन में एक अभिशाप है। अगर हम अपनी इंद्रियों पर बोझ डालते हैं तो हम समृद्ध नहीं हो सकते हैं, समय की हमारी समझ खो सकते हैं या निरंतर तकनीकी उत्तेजना के लिए हमारी रचनात्मकता को छोड़ सकते हैं। इस कारण से, जब आप अपने घर में 3 डी तकनीक को अपनाना चाहते हैं तो सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सावधान रहना चाहिए। आपको एहसास होना चाहिए कि इसे 3 डी तकनीक के प्रभाव को जानने में साल लगेंगे और इसका उपयोग करने की प्रक्रिया में बुद्धिमान होने से यह सुनिश्चित होगा कि आपका उपयोग स्वस्थ है।
  • छवि 3 डी थकान से चरण 3 से सुरक्षित रखें
    3
    3 डी तकनीक के बच्चों के उपयोग से सावधान रहें, आपकी देखभाल के तहत बच्चों आपकी जिम्मेदारी और संभावित असुरक्षा दुरुपयोग और अत्यधिक उत्तेजना 3 डी तकनीक कुछ आपको सावधान रहना चाहिए है।
  • सुनिश्चित करें कि 3 डी तकनीक का उपयोग मध्यम है आपके बच्चे की इंद्रियां अब भी विकसित हो रही हैं, इसलिए सतर्क दृष्टिकोण से पता चलता है कि आप सामान्य ज्ञान का उपयोग करते हैं और अपने एक्सपीजर को 3 डी तकनीक से नहीं बढ़ाते हैं
  • सभी बच्चों के उपयोग और व्यवहार को मॉनिटर करने के लिए जो काम के लिए अच्छा स्तर निर्धारित करते हैं आपका बेटा यदि आप किसी भी व्यवहार परिवर्तन को देख पाते हैं जो आपके बच्चे के मानकों के स्वस्थ या सामान्य नहीं है, तो इसका उपयोग कम करते हैं, कम से कम या मॉनिटर करते हैं।
  • छोटे बच्चों के मामले में 3D प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की अनुमति नहीं देने पर विचार करें। उम्र सीमा माता पिता के रूप में आपके फैसले पर निर्भर करती है लेकिन निर्णय लेने के लिए परिपक्वता, विकास के स्तर, भावनात्मक स्थिरता और आपके बच्चे की नशे की प्रवृत्ति पर विचार करें। अपनी चिंताओं के उत्तर पाने के लिए स्वास्थ्य पेशेवरों से बात करें
  • छवि को शीर्षक से 3 डी थकान से चरण 4 को सुरक्षित रखें



    4
    सभी उपयोगकर्ताओं के लिए आराम की अवधि का सम्मान करें और उम्र के बावजूद। अपने मस्तिष्क और अपनी आंखों को एक पूरी तरह से अलग करने के लिए लगातार ब्रेक लेकर ब्रेक दें:
  • आंख को फिर से फोकस करने के लिए अभ्यास का अभ्यास करने पर विचार करें, जैसे कंप्यूटर स्क्रीन से आराम करने के लिए सुझाए गए अभ्यास।
  • अपने पूरे शरीर को बढ़ाएं पैदल चलना, सीढ़ियों तक ऊपर और नीचे चलाएं, अपनी सारी मांसपेशियों को खींचने के लिए कुछ करें
  • लय बदलें पढ़ने के लिए जाओ, एक झपकी ले, एक दोस्त को फोन और फोन से उससे बात, एक कविता लिखते हैं, अपने दाँत ब्रश, पौधों में पानी, चलना कुत्ता खींचती है, और इतने पर। गति के परिवर्तन के वास्तविक ब्रेक का आनंद लें
  • छवि 3 डी थकान से चरण 5 से सुरक्षित रखें

    Video: देसी घी के फ़ायदे जानकर आप दंग रह जाएँगे | Health Benefits of Pure Ghee | Desi ghee ke fayde

    5
    अपने आप को मॉनिटर करें और अपने शरीर को सुनें हर कोई उत्तेजना के लिए अलग तरह से प्रतिक्रिया करता है यदि आपको लगता है कि आप बुरी तरह प्रतिक्रिया करते हैं, तो आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आप वास्तविकता की भावना खो देते हैं, तो आप सिरदर्द या बरामदगी का अनुभव है, तो आप मतली, आदि लग रहा है, तो आप अपने व्यक्तिगत सीमाओं जो तत्काल ध्यान देने की जरूरत मिल गया है।
  • गंभीर समस्याओं जैसे कि बरामदगी, आधासीसी, आदि के लिए तुरंत चिकित्सा सलाह लें
  • जब आप 3 डी तकनीक का उपयोग करते हैं, तब तक सीमित करें यदि आप वास्तविकता परिवर्तन के किसी भी प्रकार का अनुभव कर रहे हैं। यदि आवश्यक हो तो अपने चिकित्सक या स्वास्थ्य विशेषज्ञ से बात करें
  • यदि आप अत्यधिक संवेदनशील व्यक्ति (पीएएस) या किसी बाहरी उत्तेजनाओं से आसानी से अभिभूत हैं, तो आपको 3 डी तकनीक का उपयोग करते समय अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता हो सकती है।
  • 3 डी थकान से चरण 6 पर स्वयं को सुरक्षित रखें
    6
    धैर्य रखें डेविन कॉल्डवे ने जब तक यह सुधार नहीं किया जाता तब तक प्रौद्योगिकी को अपनाने की सलाह नहीं देती। चूंकि 3 डी तकनीक में शामिल उत्पादों की गुणवत्ता अब भी विकास के अधीन है, इसलिए यह एक बुद्धिमान सलाह है। अधिक स्वस्थ और आनंददायक अनुभव के नाम पर आपकी संतुष्टि को बाद में देरी करें।
  • चेतावनी

    Video: चक्कर आने के कारण और आयुर्वेदिक उपचार chakkar ane ke karan aur ayurvedic upchar

    • सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें जहां तक ​​मानव व्यवहार का संबंध है, नई तकनीक कभी भी सिद्ध नहीं होगी। यदि आप अपने स्वयं के व्यवहार या प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग के परिणामस्वरूप दूसरों के व्यवहार को पसंद नहीं करते हैं, तो इसके बारे में कुछ करें। यदि आप अस्वास्थ्यकर परिवर्तनों को देखते हैं, तो आप उन पर प्रतिक्रिया करने की स्थिति में हैं - विलंब न करें और प्रौद्योगिकी के लिए बहाने का आविष्कार नहीं करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंटरनेट जैसे अनुसंधान उपकरण
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com