ekterya.com

कैसे समापन लागत की गणना करने के लिए

अचल संपत्ति की खरीद की समाप्ति लागत विभिन्न प्रकार की दर है जो बिक्री को अंतिम रूप देने के लिए आपको भुगतान करना होगा। ये दरें विभिन्न कारकों के आधार पर महत्वपूर्ण रूप से भिन्न हो सकती हैं और जो भी आप पर हैं, उस पर ध्यान दिए बिना काफी जोड़ सकते हैं। प्रारंभिक लागतों के लिए तैयार होने के लिए एक घर के लिए ऑफ़र या बिक्री के लिए अपना घर लगाने से पहले अपने समापन लागत का सही अनुमान लगाने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
खरीदार की विशिष्ट समापन लागत की गणना करें

कैलकुलेट समापन लागत चरण 1
1
प्रारंभिक शुल्क की गणना करें यह निर्धारित किया जाएगा कि आपको कितना पैसा देना होगा और आप किस प्रकार का ऋण प्राप्त करेंगे। कुछ ऋणों में 20% के नीचे भुगतान की आवश्यकता होती है जबकि अन्य आपको कम भुगतान करने की अनुमति देते हैं ऐसे कई संस्थानों से परामर्श करें, जो आपको ऋण का भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा मिलें।
  • यदि आप पहले से 20% से कम भुगतान करते हैं, तो आपको मासिक बंधक बीमा का भुगतान करना होगा, जिसमें पहली किश्त को समापन लागत में जोड़ा जाएगा। बंधक बीमा की लागत व्यापक रूप से भिन्न हो सकती है लेकिन आम तौर पर आपको प्रति माह 100 डॉलर से अधिक लागत आएगी जब आप ऋण प्राप्त करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि, आपने घर की लागत का 20% का भुगतान किया है (जिसका मतलब है कि आपका 20% स्वामित्व है), बंधक बीमा समाप्त होगा।
  • कैलकुलेट क्लोज़िंग कॉस्ट्स के नाम से छवि चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि ऋणदाता एक प्रारंभिक शुल्क के लिए शुल्क लेता है। यह कागजी कार्रवाई और समर्थन दस्तावेज एकत्र करने और समेकित करने के साथ-साथ एक ग्राहक फ़ाइल बनाने में शामिल समय और प्रयास का भुगतान करता है।
  • कुछ उधारकर्ता भी एक विशिष्ट ब्याज दर प्रदान करने के लिए शुल्क ले सकते हैं। यह फीस ऋण की राशि का एक प्रतिशत निर्धारित है और इसलिए, इसे की संख्या के रूप में संदर्भित करता है "अंक" ऋणदाता क्या चार्ज करेगा 1 अंक की दर ऋण राशि के 1% के बराबर होगी।
  • कैलकुलेट समापन लागत चरण 3
    3

    Video: Google Cloud Platform and ML Services with KC Ayyagari

    शीर्षक प्रसंस्करण एजेंसी से जुड़े दरों के बारे में पूछें यह एजेंसी यह सुनिश्चित करता है कि संपत्ति पर कोई अन्य कानूनी अधिकार नहीं हैं और शीर्षक बीमा किसी भी भविष्य की कानूनी समस्याओं से ऋणदाता की सुरक्षा करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी है कि आपकी संपत्ति का शीर्षक बिक्री के समय स्पष्ट है। स्थान और कंपनी के आधार पर इन सेवाओं की लागत अलग-अलग होती है। $ 100,000 के ऋण के लिए, शीर्षक दलाल $ 175 और $ 900 के बीच शुल्क ले सकता है, यदि अधिक नहीं।
  • शीर्षक दलाल आमतौर पर ऋणदाता द्वारा निर्धारित किया जाता है। हालांकि, यदि आपके पास एक मजबूत वरीयता है, तो ऋणदाता से पूछें कि क्या वे उस एजेंसी के साथ काम करने को तैयार हैं जो आप उपयोग करना चाहते हैं।
  • कैलकुलेट समापन लागत चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि घर का मूल्यांकन कितना होगा ज्यादातर $ 300 और $ 400 के बीच होने की संभावना बंधक ऋणदाता द्वारा संपत्ति का एक मूल्यांकन यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि ऋण की राशि संपत्ति के मूल्य के अनुरूप है। ऋणदाता मूल्यांकनकर्ता को भेंट करेगा और आपको यह बताना होगा कि इसकी लागत कितनी होगी।
  • यह मूल्यांकित कर निर्धारक की तुलना में शायद अलग है।
  • कैलकुलेट क्लोजिंग कॉस्ट्स के नाम से छवि चरण 5
    5
    पता लगाएँ कि क्या ऋणदाता आपको आपके बारे में क्रेडिट रिपोर्ट के लिए चार्ज करेगा कुछ उधारकर्ता आपको मुख्य रिपोर्टिंग एजेंसियों से अपनी क्रेडिट रिपोर्ट प्राप्त करने के खर्च के लिए शुल्क ले सकते हैं।
  • आप अपनी क्रेडिट रिपोर्ट की एक प्रति, हर चीज और आपकी योग्यता के साथ, $ 15 प्रति एजेंसी के लिए अनुरोध कर सकते हैं। ऋणदाता से पूछें कि क्या उन्होंने इस राशि से अधिक भुगतान किया।
  • कैलकुलेट समापन लागत चरण 6
    6
    अपने खरीदार समापन लागत के लिए वार्षिक संपत्ति कर निर्धारित करें स्थानीय संपत्ति कर उस क्षेत्र के आधार पर व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं जहां घर स्थित है। आप अचल संपत्ति करों की पृष्ठभूमि को अपने रियल एस्टेट एजेंट या अपने शहर के कर कार्यालय में अनुरोध कर सकते हैं।
  • कैलकुलेट समापन लागत चरण 7
    7
    राजकोषीय सेवाओं की दर निर्धारित करें आपके बंधक के भुगतान के लिए अचल संपत्ति करों और संपत्ति बीमा के लिए एक गारंटी खाता शामिल करना आवश्यक है। यह शुल्क ऋणदाता द्वारा स्थापित किया जाएगा लेकिन शुल्क बाहरी कर पेशेवर द्वारा भुगतान किया जाएगा।
  • कैलकुलेट समापन लागत चरण 8
    8
    आपकी संपत्ति बीमा के अनुरोध के अनुमान यदि आप संपत्ति बीमा जोड़ते हैं, लेकिन कई एजेंसियों के साथ जांच सुनिश्चित करने के लिए आपका ऑटो बीमा एजेंट आपको एक डिस्काउंट पैकेज दे सकता है
  • बीमा पॉलिसी की तुलना करते समय, प्रत्येक प्रस्ताव में सभी शर्तों को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें, न कि केवल वार्षिक लागत।
  • संपत्ति बीमा में इमारत, निजी संपत्ति और सामग्री, और दायित्व के नुकसान के लिए कवरेज शामिल होना चाहिए।
  • उपयोग की हानि और सभी मौजूदा संरचनाओं के पुनर्निर्माण की लागत के बारे में पूछें।
  • कैलकुलेट समापन लागत 9
    9



    निर्धारित करें कि क्या आप किसी अन्य वैकल्पिक शुल्क के लिए जिम्मेदार होंगे। सभी संपत्ति की बिक्री अलग है, इसलिए विचार करने के लिए कई चर हैं यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने रियल एस्टेट एजेंट से पूछें। वे आपकी ओर से काम करते हैं और आपको यह बताना चाहिए कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • सरकारी पंजीकरण शुल्क स्थान के आधार पर भी भिन्न होता है और खरीदार की समापन लागत के हिस्से के रूप में उपयुक्त सरकारी कार्यालयों में अपना शीर्षक दर्ज करने के लिए भुगतान किया जाता है।
  • कुछ उधारदाताओं को शुल्क का प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है, जो खरीदार की समापन लागत को जोड़ती है। आपके ऋणदाता को अतिरिक्त बाढ़ बीमा की आवश्यकता हो सकती है यदि यह पता चला है कि प्रश्न में संपत्ति बाढ़ क्षेत्र में है।
  • कुछ अचल संपत्ति लेनदेन के लिए माल का निरीक्षण करना आवश्यक है। ऑडिट आपको बताता है कि आपकी संपत्ति की लाइनें कहाँ स्थित हैं अधिकांश उधारदाताओं और दलालों कंपनियों या सम्मानजनक निरीक्षण पेशेवरों की सिफारिश कर सकते हैं
  • आपके द्वारा अपना ऑफ़र स्वीकार कर लेने के बाद आप एक घर में कई अन्य परीक्षण कर सकते हैं। हालांकि उनमें से ज्यादातर, जैसे कि रेडोन टेस्ट या सीवर चेक, आप अग्रिम भुगतान करते हैं, कुछ अन्य लागत को बंद करने के लिए बातचीत की जा सकती है
  • कैलकुलेट क्लोजिंग कॉस्ट्स की शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    इन सभी लागतों को जोड़कर अपनी आरंभिक गारंटी जमा के लिए खरीदार की समापन लागत की गणना करें इनमें से कुछ लागत केवल एक बार हैं और कुछ एक शुल्क की पहली किस्त होगी, जो कि आप अपने बंधक भुगतान में मासिक भुगतान करेंगे।
  • प्रारंभिक गारंटी जमा में मौजूदा वर्ष में किसी भी कर का भुगतान करने के लिए पर्याप्त शामिल होना चाहिए (विक्रेता उस वर्ष के बकाया करों के लिए आपको भुगतान करेगा जिसमें आप घर के मालिक नहीं थे, अगर कोई भी हो, तो भी कि यह प्रतिपूर्ति की जाएगी), अचल संपत्ति करों के दो महीने और संपत्ति बीमा के दो महीने।
  • करों का भुगतान बकाया में किया जाता है, जिसका अर्थ है कि आप लागतें पूरी करने के बाद भुगतान करते हैं, लेकिन संपत्ति बीमा पहले से भुगतान किया जाता है
  • कैलकुलेट क्लोजिंग कॉस्ट्सस का शीर्षक चित्र 11
    11
    ऋणदाता द्वारा आवश्यक समापन लागतों की सूची के साथ अपनी गणना की तुलना करें। इसे आपको एक सटीक सूची और अनुमानित दरों के साथ प्रदान करना चाहिए, जिसे कहा जाता है "सद्भावना"।
  • यदि आप इस अनुमान में सारांशित किसी भी फीस को समझ नहीं पाते हैं, तो आप उनके बारे में ऋणदाता से पूछ सकते हैं।
  • कुछ फीस जो सीधे ऋणदाता को जाते हैं, जैसे कि खोलने शुल्क, हो सकता है परस्परविरोधी। इसे कम करने की कोशिश करने के लिए चोट नहीं पहुंचाई जाती है क्योंकि सबसे बुरी बात यह हो सकती है कि ऋणदाता कहता है कि कोई भी नहीं।
  • विधि 2
    विक्रेता की लागतों की समाप्ति की गणना करें

    कैलकुलेट क्लोजिंग कॉस्ट्स का शीर्षक चित्र 12
    1
    अचल संपत्ति एजेंट की दर की गणना करें, जो आम तौर पर बिक्री मूल्य का 6 से 7% है। यह प्रतिशत स्थापित किया गया होगा जब आप एजेंट को काम पर रखा लेकिन कुल लागत निर्धारित किया जाएगा, अंततः, घर के अंतिम बिक्री मूल्य से।
    • यदि खरीदार और विक्रेता के पास प्रत्येक स्वयं का एजेंट है, तो दर दो के बीच विभाजित होती है। आपके घर का खरीदार सीधे अपने एजेंट का भुगतान नहीं करेगा - आप करेंगे
  • कैलकुलेट समापन लागत 13
    2
    निर्धारित करें कि क्या आपके विक्रेता के समापन लागत के भाग के रूप में एक अचल संपत्ति की गारंटी प्रदान करने या नहीं। यह वारंटी प्रथम उपकरण के दौरान होने वाले प्रमुख उपकरण टूटने या संरचनात्मक समस्याओं से नए खरीदार की रक्षा करेगा और इन समस्याओं के लिए किसी भी दायित्व से विक्रेता को बचाएगा।
  • रियल एस्टेट की गारंटी अपेक्षाकृत सस्ते हैं, खासकर वे जो लाभ प्रदान करते हैं एक कमजोर अचल संपत्ति बाजार में, जहां लोगों को अपने घरों को बेचने में कठिन समय लगता है, यह आपके लिए घर खरीदने का फैसला करने के लिए किसी के लिए अच्छा प्रोत्साहन हो सकता है।
  • कैलकुलेट क्लोजिंग कॉस्ट्स का शीर्षक चित्र 14
    3
    बकाया करों की राशि का निर्धारण करता है जो अंतिम तिथि तक भुगतान की गई अंतिम रसीद की संपत्ति पर मूल्यांकन किया जाएगा। आपको इसे खरीदार को देना होगा ताकि वह उस अवधि के लिए घर पर कर का भुगतान न कर सकें, जिसमें वह मालिक नहीं था।
  • कैलकुलेट क्लोज़िंग कॉस्ट्स का शीर्षक चित्र 15
    4
    विक्रेता के किसी भी अन्य समापन लागत का वार्तालाप करें कुछ मामलों में, विक्रेताओं को समापन लागत का एक हिस्सा मिल जाएगा, खरीदार पर प्रारंभिक वित्तीय बोझ कम हो जाएगा। प्रारंभिक प्रस्ताव स्वीकार किए जाने के बाद, आमतौर पर खरीदार घर का निरीक्षण करने के बाद इस राशि पर बातचीत की जाएगी।
  • कई राज्यों, उधारदाताओं और बंधक कार्यक्रमों के विक्रेता के बंद होने की लागत के बारे में विशिष्ट नियम और दिशानिर्देश हैं। कुछ उन्हें खरीद मूल्य के एक छोटे से प्रतिशत के लिए सीमा।
  • आप खरीदार के साथ एक पारस्परिक रूप से लाभप्रद समझौते पर पहुंच सकते हैं, जिसके आधार पर पार्टियों के पास पहले से भुगतान करने के लिए और आपके इलाके में अचल संपत्ति बाजार की स्थिति अधिक है।
  • कैलकुलेट क्लोजिंग कॉस्ट्स की शीर्षक वाली छवि चरण 16

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    5
    इन सभी लागतों का योग करें यह आपको अपनी संपत्ति बेचने की कीमत का एक अच्छा विचार देगा। खरीदार के विपरीत, जो, ज्यादातर मामलों में, बहुत अधिक धनराशि प्राप्त करनी पड़ती है, संपत्ति बेचने की अधिक से अधिक लागत आपके द्वारा प्राप्त होने वाले पैसे से होगी। दूसरे शब्दों में, आपके पास बहुत कम अग्रिम लागत आएगी
  • युक्तियाँ

    • आप कुछ समापन लागतों के लिए जिम्मेदारी बातचीत कर सकते हैं खरीदार को विक्रेता से अपने समापन लागत में योगदान देने के लिए हमेशा पूछना चाहिए। आम तौर पर, जब तक कि विक्रेता के पास एक बंधक है जो घर के मूल्य और बिक्री मूल्य से अधिक है, तो विक्रेता को वर्तमान खर्चों में अधिक लचीलापन होगा।
    • सरकार द्वारा समर्थित ऋणों को आमतौर पर आपके हिस्से पर कम अग्रिम लागत की आवश्यकता होगी हालांकि, इन ऋणों में से किसी एक को प्राप्त करने की आवश्यकताएं विशिष्ट हैं और इस प्रकार के ऋणों के लिए दरें, जो ऋण की राशि में शामिल हैं, आम तौर पर अधिक हैं
    • जबकि बंद करने के लिए जरूरी कुछ चीजों की तुलना अन्य कंपनियों द्वारा की जा सकती है, अन्य खरीदार के ऋणदाता या ब्रोकर द्वारा चुने जाते हैं।

    चेतावनी

    • बंधक समापन लागत और संबंधित शुल्क के संबंध में किसी भी स्थानीय या राज्य कानून को निर्धारित करने के लिए एक सम्मानजनक दलाल या रियल एस्टेट एजेंट से परामर्श करें यह समापन पर पहुंचने के लिए विनाशकारी होगा कि यह पता चलता है कि विक्रेता और खरीदार के बीच आपका अनुबंध वैध नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com