ekterya.com

एक घर की बिक्री के समापन के लिए तैयार कैसे करें

एक घर की बिक्री का समापन उस तारीख में है, जिसमें खरीद-बिक्री लेन-देन पूरा हो गया है। लेनदेन समाप्त होता है जब सभी दस्तावेज़ हस्ताक्षरित होते हैं और भुगतान किया जाता है। आमतौर पर खरीदार और विक्रेता के लिए एक रोमांचक लेकिन तनावपूर्ण दिन भी होता है, क्योंकि बड़ी मात्रा में पैसे का आदान-प्रदान होने वाला है। हालांकि, यदि घर खरीदने की बाकी प्रक्रिया ठीक से आयोजित की गई है, तो समापन बिक्री में कोई समस्या नहीं होगी। सफल समापन की कुंजी तैयार की जानी है। लेनदेन का विवरण समापन तिथि से कम से कम कई दिनों या सप्ताह के लिए तैयार होना चाहिए। इसका मतलब है कि संपत्ति के शीर्षक की खोज पूरी हो चुकी है, बंधक ऋणदाता खरीद के वित्त के लिए सहमत हो गया है, और खरीद की अन्य सभी शर्तों को पूरा किया गया है।

चरणों

एक समापन चरण 1 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
1
पिछली बार संपत्ति देखने के लिए एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें अपने घर की खरीद को अंतिम रूप देने से पहले, आपको संपत्ति पर अंतिम नजर रखना चाहिए। जब आप इस समझौते को बंद करने के लिए तैयार हैं, तो आप शायद पहले से ही घर पर जाकर कई बार इसका निरीक्षण करेंगे। इस आखिरी यात्रा का उद्देश्य घर पर समस्याओं की जांच करने की कोशिश नहीं है (यह बहुत पहले किया जाना चाहिए), लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि विक्रेता उस वचन को रखता है जो अनुबंध में निर्दिष्ट मरम्मत के लिए सहमत हो गए थे , और घर में किसी भी पहले सहमत उपकरण छोड़ने के बारे में।
  • एक नियुक्ति करने के लिए, अपने रियल एस्टेट एजेंट को विक्रेता के एजेंट के साथ शेड्यूल करने के लिए कॉल करें। यदि आप कुछ असामान्य नोटिस करते हैं, तो आपकी अचल संपत्ति एजेंट को समस्या का समाधान करने के लिए तुरंत विक्रेता के एजेंट को सूचित करना चाहिए।
  • एक समापन चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    किसी भी अंतिम मिनट के प्रश्न पूछें यद्यपि आप निश्चित रूप से समापन पर सवाल नहीं पूछ सकते हैं, अगर कुछ बहुत स्पष्ट नहीं है, तो आपको इसे बंद करने से पहले पर्याप्त रूप से स्पष्ट करना चाहिए।
  • संपर्क करें और अपने बंधक ऋण अधिकारी से पूछें, शीर्षक के बारे में अपने वकील से पूछें, या अपने रियल एस्टेट एजेंट से किसी दूसरे प्रश्न के बारे में पूछें, जो आपके पास समझौते के बारे में हो।
  • याद रखें कि बिक्री का समापन अनुबंध की अंतिम रूप है, जहां आप दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करेंगे और चेक वितरित करेंगे। लेनदेन के सभी विवरण समापन दिनांक से पहले अंतिम रूप दिए जाने चाहिए।
  • आपकी चिंता हो सकती है, जो जांच करने के लिए समय ले सकती है, दस्तावेजों की समीक्षा कर सकती है या संपत्ति की मरम्मत करने में समय ले सकता है। इनमें से किसी भी समस्या का मतलब हो सकता है कि समापन को अनुसूचित के रूप में नहीं किया जा सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके सभी समापन समापन दिनांक से पहले हल किए गए हैं।
  • एक समापन चरण 3 के लिए तैयार की गई छवि
    3
    घर बीमा प्राप्त करें यह एक बंधक के लिए एक शर्त है, लगभग सभी उधारदाताओं को खरीदारों को अपने घरों के लिए घर बीमा खरीदने की आवश्यकता होती है।
  • गृह बीमा पॉलिसी में खरीदार के रूप में बीमाकर्ता, साथ ही ऋणदाता शामिल होना चाहिए।
  • आप किसी भी बीमा कंपनी का चयन कर सकते हैं जो ऋणदाता द्वारा स्थापित आवश्यकताओं को पूरा करती है, पॉलिसी खरीदती है, और बीमा कंपनी से आपको बीमा खरीद दस्तावेज का एक प्रमाण भेजने के लिए कहता है। आपको इस दस्तावेज को बंद करने की आवश्यकता होगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप समापन दिनांक से पहले अपना बीमा प्राप्त करें।
  • Video: छोले भटूरे बनाने की विधि (chole bhature recipe)

    एक समापन चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4



    संपत्ति शीर्षक बीमा प्राप्त करें कुछ उधारदाताओं को संपत्ति के खरीदारों को एक बंधक प्राप्त करने के लिए शीर्षक बीमा खरीदने की आवश्यकता होती है। एक संपत्ति शीर्षक बीमा एक अपेक्षाकृत सरल प्रकार का बीमा है जो कि खरीदार और ऋणदाता की सुरक्षा करता है, अगर बिक्री के बाद घर के शीर्षक के साथ कोई समस्या है।
  • आमतौर पर, खरीदार और ऋणदाता की अलग-अलग पॉलिसी होगी, जिन्हें खरीदार द्वारा वित्तपोषित किया जाएगा।
  • घर बीमा के साथ, बिक्री के बंद होने पर आपको बीमा कवरेज के प्रमाण की आवश्यकता होगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे समापन तिथि से पहले प्राप्त करें।
  • एक समापन चरण 5 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: जाने आखिर सरिया कैसे बनता है

    सार्वजनिक सेवाओं के खातों का स्थानांतरण समापन तिथि से पहले, खरीदार को बंद करने की तारीख से सार्वजनिक सेवाओं के खातों को अपने नाम पर स्थानांतरित करने के लिए प्रबंधन करना चाहिए।
  • प्रत्येक सेवा कंपनी से व्यक्तिगत रूप से संपर्क करें और संबंधित व्यवस्था करें।
  • समापन होने के लिए यह कदम अक्सर आवश्यक होता है, लेकिन यह भी एक अच्छा विचार होगा क्योंकि यह घर की समाप्ति तिथि पर जाने के लिए तैयार होने की अनुमति देगा।
  • एक समापन चरण 6 के लिए तैयार की गई छवि
    6
    अपने ऋण को समाप्त करें अपने ऋणदाता के साथ समापन तिथि से पहले सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई की जाती है और आपका ऋण उपलब्ध है।
  • यदि आपके ऋणदाता के पास आपकी बंधक को स्वीकृति देने के लिए कुछ शर्तें हैं, जैसे आपकी पिछली संपत्ति का पूरा बिक्री, तो आपको अपने ऋणदाता की संतुष्टि के लिए इन शर्तों को पूरा करना होगा। आम तौर पर यह दस्तावेज़ीकरण को समापन दिनांक तक सबमिट करके किया जाता है।
  • Video: कैसा भी जोड़-घुटनों का दर्द हो, कुछ दिनों में दूर कर देगा दूर कर देगा ये प्राचीन घरेलु नुस्खा।

    एक समापन चरण 7 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: Excel में Sheet और Cells को Password lock करने का आसान तरीका

    सुनिश्चित करें कि समापन लागत के लिए धन उपलब्ध हैं। चूंकि समापन लागत को समापन की सही तारीख पर गणना की जाती है, इसलिए आपको समापन तिथि के लिए नियुक्ति की स्थापना तक अंतिम राशि का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • आपका बंधक ऋणदाता आपको मार्गदर्शक के रूप में उपयोग करने के लिए लागत को बंद करने की गणना प्रदान करेगा, हालांकि उस राशि में उतार-चढ़ाव हो सकता है सामान्य तौर पर कुल ऋण राशि का समापन लागत 3 से 5 प्रतिशत है।
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके खाते में अंतिम तिथि के अनुसार आवश्यक और उपलब्ध धन है अधिकांश बैंक खाता उपलब्ध होने से पहले जमा किए गए चेक को सुरक्षित रखते हैं, इसलिए आपको अपने खाते में समाप्ति तिथि से पहले किसी भी आवश्यक जमा को पूरा करना चाहिए।
  • समापन तिथि पर, आपको भुगतान के लिए खजांची के चेक की आवश्यकता हो सकती है, जिसे बंद करने की आवश्यकता है। आपका रियल एस्टेट एजेंट आपको चेक की सटीक राशि बताएगा
  • किसी न्यूनतम या रिश्तेदार अंतिम मिनट की लागत जो कि समापन पर प्रस्तुत की जा सकती है, एक व्यक्तिगत चेकबुक के साथ हल की जा सकती है।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान से उन सभी दस्तावेजों को पढ़ें जो आपके ऋणदाता ने आपको दिए हैं, वे भी जिन्हें आप अपने रियल एस्टेट एजेंट से और आपके वकील के हैं। सुनिश्चित करें कि जो अनुबंध आपके हाथों में है वह वह है जिसने आपको बताया है कि आपको मिलेगा अगर कोई जानकारी समझ में नहीं आती है, तो उचित व्यक्ति से आपको इसकी व्याख्या करने के लिए कहें। एक घर खरीदना एक महान वित्तीय प्रतिबद्धता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि आप क्या हासिल कर रहे हैं।
    • अपने खाते में अतिरिक्त धनराशि उपलब्ध कराएं यदि आवश्यक न्यूनतम भुगतान राशि अपेक्षा से अधिक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com