ekterya.com

यदि आपके पास बहुत कम आय है तो वकील को कैसे किराए पर लेना चाहिए

चाहे आप एक इच्छा या तलाक तैयार करना चाहते हैं, किसी भी कानूनी स्थिति में सबसे अधिक सलाहकार वकील की सलाह लेना है आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो आपको कागजी कार्रवाई में मदद करने के लिए राज्य के कानूनों को जानता है और अदालत के सामने पेश होने के लिए। वकील अक्सर महंगे होते हैं, लेकिन आपके पास कम संसाधन होने पर भी एक पाने के कई तरीके हैं आप एक कानूनी सहायता समाज से संपर्क कर सकते हैं, एक वकील खोजें या अपने बजट के अनुसार भुगतान योजना बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मुफ्त कानूनी सलाह खोजें

1
संघीय वित्त पोषण के साथ कानूनी सहायता कार्यक्रमों को देखें संयुक्त राज्य अमेरिका में कानूनी सहायता कार्यक्रमों का एक बड़ा नेटवर्क है। कि संघीय अनुदान के माध्यम से काम ये सहायता कार्यक्रम वकीलों और पैरालीगल्स को ऐसे लोगों को निःशुल्क सेवाएं प्रदान करने के लिए किराए पर देते हैं जो कुछ आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।
  • अगर आपको तलाक, श्रम संबंधी मुद्दों, पट्टे, या अन्य कानूनी मुद्दों के साथ मदद की ज़रूरत है, सहायता कार्यक्रम एक अच्छा संसाधन हैं
  • कानूनी सहायता के लिए योग्य होने के लिए, आपकी आय एक निश्चित राशि से कम होनी चाहिए। "कम संसाधनों" की परिभाषा प्रत्येक राज्य में भिन्न होती है। कई राज्यों में, आपकी आय संघीय गरीबी दर से कम होनी चाहिए। अगर आप अंग्रेजी को जानते हैं, तो आप अधिक जानकारी पा सकते हैं यहां.
  • यह देखने के लिए कि क्या आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, अपने क्षेत्र में कानूनी सहायता कार्यालय से संपर्क करें
  • कानूनी सहायता कार्यालय खोजने के लिए, यात्रा या खोज करें "कानूनी सहायता" आपके राज्य या क्षेत्र की फोन बुक में
  • जब आप कम आय वाले चरण 2 में हैं तो एक वकील का शीर्षक चित्र
    2
    स्थानीय प्रोनोओ कार्यक्रम खोजें। लॉ स्कूल आमतौर पर नि: शुल्क कार्यक्रमों के जरिए मुफ्त कानूनी सेवाएं प्रदान करते हैं। बिना शुल्क के काम करने वाले वकीलों या "प्रोनोनो" को उन लोगों को सौंपा गया है जो मुफ्त कानूनी सलाह प्राप्त करने के योग्य हैं। ऐसी संस्थाएं भी हैं जो ज़रूरतों को इस प्रकार की सहायता प्रदान करने के लिए समर्पित हैं। स्थानीय प्रोबोनो कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन खोज करें या संदर्भ के लिए एक कानूनी सलाह कार्यालय कॉल करें।
  • इन कार्यक्रमों के माध्यम से सहायता प्राप्त करने के लिए, आपको यह साबित करना पड़ सकता है कि आपकी आय स्थापित सीमा से कम है
  • कई स्थानीय बार एसोसिएशन ऐसे कार्यक्रमों की पेशकश करते हैं जो कानूनी फीस को कम या खत्म करते हैं। वे आमतौर पर रेफरल सेवाएं भी प्रदान करते हैं जिनमें एक वकील के साथ निःशुल्क प्रारंभिक परामर्श शामिल होता है। अपने क्षेत्र में कानून स्कूल से संपर्क करें या अपनी वेबसाइट पर जाएं संयुक्त राज्य बार एसोसिएशन (अमेरिकन बार एसोसिएशन) अधिक जानकारी के लिए
  • कई निजी कंपनियों के पास प्रो-बोना ऑफ़िस भी हैं। सामान्य तौर पर, ये कार्यक्रम विशिष्ट समुदाय समस्याओं पर ध्यान देते हैं, जैसे अनुपयुक्त पुलिस व्यवहार, मानवाधिकार की समस्याओं या सिविल मुक़दमे
  • आप "निजी कानून फर्म + प्रोनो बॉन वर्क" वाक्यांश का उपयोग करके अपने क्षेत्र में निजी कानून फर्मों के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं। LawHelp.org के पास प्रत्येक यूएस राज्य में एक नि: शुल्क कानूनी सहायता कार्यक्रम खोज फ़ंक्शन भी है
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपको कम आय होती है 3
    3
    एक कानूनी स्वयं सहायता क्लिनिक से संपर्क करें कई राज्यों में, किसी भी इच्छुक पार्टी के लिए कानूनी सलाह प्रदान करने के लिए नि: शुल्क स्व-सहायता क्लिनिक्स हैं। कुछ क्लीनिक व्यक्ति में प्रश्न पूछते हैं और अन्य उन्हें ऑनलाइन प्राप्त करते हैं सामान्य तौर पर, उत्तरदाता वकील या पैरलीगल्स हैं कई मामलों में, बिल्कुल नहीं, यह प्रक्रिया गोपनीय है
  • कानूनी स्व-सहायता क्लिनिक एक अच्छा विकल्प हो सकता है जब आपके पास शुरू होने वाली प्रक्रिया या आपको पूरा करने वाले प्रपत्रों के संबंध में एक या दो प्रश्न होंगे। हालांकि, वे किसी वकील की सलाह का विकल्प नहीं बदल सकते जो आपके मामले में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • इस प्रकार के प्रोग्राम को ढूंढने के लिए, स्थानीय अदालत से फोन करें या इंटरनेट पर खोज करें। अगर आपको लगता है कि एक व्यक्ति में प्रश्न स्वीकार करता है, तो जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी प्राप्त करें ताकि आपको आवश्यक मदद मिल सके।
  • अधिकांश अदालत कार्यक्रम विशिष्ट कानूनी स्थितियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, इसलिए उपयुक्त कार्यक्रम पर जाएं। उदाहरण के लिए, कुछ अदालतें "घरेलू रिश्ते क्लिनिक" चलाती हैं जो आपको निर्विरोध तलाक और बच्चे के समर्थन में बदलाव के साथ मदद कर सकती हैं। ये कार्यक्रम आपको एक कम-लागत वाले वकील खोजने में भी मदद करते हैं, यदि वे आपका प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते हैं
  • जिला न्यायालय अक्सर कार्यक्रमों को सीधे निर्देश देते हैं जो इच्छाओं की तैयारी, व्यक्तिगत चोट के मामलों, ऋण की लागत और जमींदारों और किरायेदारों के कानून के संबंध में सहायता प्रदान करते हैं।
  • अगर कार्यक्रम एक सिविल कोर्ट में है, तो आप आपराधिक मामलों में मदद नहीं कर सकते।
  • जब आप कम आय वाले चरण 4 में हैं तो एक वकील का शीर्षक चित्र
    4
    एक कानूनी सहायता लाइन पर कॉल करें कानूनी सहायता लाइनें विशिष्ट परिस्थितियों वाले लोगों को सलाह देती हैं, जैसे घरेलू दुरुपयोग के शिकार कुछ मामलों में, सहायता मुफ्त है और दूसरों में, यह कम लागत है अपने राज्य में कानूनी सहायता लाइनें देखें और उनसे संपर्क करें जो आपको अपने मामले में विशेष सलाह प्रदान कर सकते हैं।
  • उस राज्य या क्षेत्र में हेल्पलाइन को कॉल करना सुनिश्चित करें जिसमें आप रहते हैं। कानून प्रत्येक क्षेत्र में अलग हैं और ऐसा होने की संभावना है कि यदि लाइन दूसरे क्षेत्र से जुड़ी है तो आपको पर्याप्त सहायता नहीं मिलेगी।
  • उदाहरण के लिए, कई टेक्सास बार संघों के पास सप्ताह के कुछ दिनों में "कानूनी रेखा" है ये टोल-फ्री लाइनें घरेलू हिंसा के पीड़ितों, काम की समस्याओं वाले लोगों और बुजुर्गों की मदद कर सकती हैं।
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपको कम आय होती है 5
    5
    पता करें कि क्या किसी भी स्थानीय कानून संकाय एक क्लिनिक कार्यक्रम चलाता है जो मुफ्त कानूनी सेवाएं प्रदान करता है कई संकायों के पास कानूनी क्लीनिक हैं ताकि छात्रों को अनुभव प्राप्त हो। क्लिनिक नागरिक या आपराधिक मामले ले सकते हैं या कानूनी कारणों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जैसे फौजदारी क्लीनिक या घरेलू हिंसा में विशेषज्ञ क्लीनिक। जो लोग आमतौर पर इन स्थानों में कानूनी सहायता प्रदान करते हैं वे अनुभवी शिक्षकों द्वारा देखे जाने वाले कानून छात्रों हैं।
  • कानून छात्रों योग्य वकीलों नहीं हैं हालांकि, आपके पर्यवेक्षकों का अनुभव वकील है, जिसका लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि आपका मामला सही तरीके से नियंत्रित किया गया है।
  • कानूनी क्लीनिक ढूंढने के लिए अपने क्षेत्र की कानून संकायों की वेबसाइट पर जाएं।
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपके पास कम आय है चरण 6
    6
    एक अदालत द्वारा सौंपा वकील खोजें। यदि आप एक आपराधिक मामले में प्रतिवादी हैं, तो आपको एक वकील का अधिकार है। यदि आप एक निजी व्यक्ति नहीं खरीद सकते हैं, तो अदालत आपको एक बचाव वकील प्रदान कर सकती है आपको यह साबित करने के लिए जानकारी प्रदान करनी होगी कि आप एक निजी वकील नहीं रख सकते हैं
  • जब आप एक न्यायाधीश के समक्ष पेश करते हैं, तो वे आपको पूछेंगे कि क्या आपके पास प्रतिनिधित्व करने के लिए कोई वकील है यदि यह मामला नहीं है, तो वे आप से पूछेंगे कि क्या आप अदालत को आपको एक आवंटित करना चाहते हैं। उस पल के अनुसार, आपके लिए आवंटित एक वकील के साथ काम करने की प्रक्रिया प्रत्येक राज्य के अनुसार भिन्न होती है।
  • विधि 2
    एक भुगतान योजना प्राप्त करें जो आपके लिए उपयुक्त है

    हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आप कम आय वाले कदम 7
    1
    डिस्काउंट कार्यक्रम की तलाश करें यदि आपकी आय बहुत अधिक है, तो मुफ्त कानूनी सेवाओं को प्राप्त करने के लिए, सस्ती अटॉर्नी की फीस के साथ छूट कार्यक्रम हैं। अमेरिका में, प्रत्येक राज्य में हजारों डॉलर खर्च किए बिना, अपनी कानूनी समस्याओं से निबटने में मध्यम आयु वाले लोगों की सहायता करने के लिए डिज़ाइन किए गए कार्यक्रमों का एक सेट है
    • अपने क्षेत्र में कोई प्रोग्राम खोजने के लिए, अपने स्थानीय बार एसोसिएशन से संपर्क करें या अधिक जानकारी ऑनलाइन देखें
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपको कम आय होती है 8
    2
    अपने वकील के साथ एक भुगतान योजना सेट करें कुछ वकीलों आपको एक योजना प्रदान करने के लिए तैयार हैं ताकि आप किश्तों में अपनी फीस का भुगतान कर सकें। आप हर महीने एक रकम का भुगतान कर सकते हैं जब तक कि आप ऋण का भुगतान खत्म नहीं करते।
  • यह वकील पर निर्भर करता है यदि आप यह विकल्प देना चाहते हैं वकीलों को भुगतान योजना की पेशकश करने की आवश्यकता नहीं है
  • जब आप पहली बार एक वकील से संपर्क करें, अपने कार्यालय में एक आमने-सामने बैठक के लिए जाने से पहले पूछें कि क्या आप भुगतान योजना को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। यह बेहतर है कि आप व्यक्तिगत रूप से जाने के लिए "पहले" तैयार हैं।
  • चाहे आप वकील की सेवाएं लेते हैं या नहीं, यह संभव है कि पहली मीटिंग की लागत होती है, जब तक कि यह निःशुल्क प्रारंभिक परामर्श निर्दिष्ट नहीं करता है
  • अपने मामले को वकील को बताएं, अपनी वित्तीय स्थिति को सूचित करें, और आप की जरूरत के बारे में बात करें।
  • Video: Keh Raha Hai (Full Song) | Baabul | Salman Khan

    हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आप कम आय वाले कदम 9
    3
    पूछें कि क्या आप आकस्मिक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप मामले में आपके पक्ष में हैं तो आप केवल फीस का भुगतान करेंगे वकील को आपको मुआवजे का प्रतिशत मिल जाएगा। यदि आप मामले को खो देते हैं, तो वकील के पास आपके पास कोई ऋण नहीं होगा आकस्मिक शुल्क का प्रतिशत बदलता है, लेकिन आम तौर पर एक तिहाई के बराबर होता है
  • हालांकि, यदि आप आकस्मिक शुल्क के भुगतान के लिए सहमत होने का इरादा रखते हैं, तो यह आप ही होगा जो खर्चों को सहन कराना चाहिए, भले ही आपके पास फीस का कर्ज न हो। सुनिश्चित करें कि आप पहले से जानते हैं कि आपको कौन से व्यय को कवर करना चाहिए। उदाहरण के लिए, कई वकील आपको अग्रिम रूप से सेवाओं और प्रसंस्करण के लिए फीस को कवर करने के लिए कहेंगे।
  • आकस्मिक शुल्क के आधार पर ज्यादातर वकीलों व्यक्तिगत चोट के मामलों (लापरवाह चालकों, संपत्ति मालिकों या चिकित्सकीय पेशेवरों की चोटों के कारण) ले लेंगे।
  • आकस्मिक शुल्क के संबंध में किए गए समझौतों वेरिएबल हैं, लेकिन आमतौर पर 30 से 40% तक हैं
  • कुछ मामलों में, आपराधिक मामलों में, तलाक या दिवालियापन, वकीलों को आकस्मिक शुल्क जमा करने की अनुमति नहीं है कुछ मामलों में, उनके पास एक घंटे की दर है हालांकि, कुछ (विशेषकर आपराधिक मामलों के वकीलों) एक निश्चित फ्लैट शुल्क लेते हैं।
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपके पास कम आय है 10 कदम
    4
    आप एक छोटे वकील को किराए पर ले सकते हैं युवा वकीलों कानून मुद्दों में नवीनतम प्रगति के साथ अद्यतित हैं, हालांकि उनके पास कम ग्राहक हैं इसका मतलब यह है कि उनके पास इस मामले को समर्पित करने के लिए अधिक समय है। वे कम शुल्क भी लेते हैं क्योंकि उनके पास कम मांग और अनुभव के वर्ष हैं।
  • युवा वकीलों को अक्सर "एक नाम" बनाने की ज़रूरत होती है, इसलिए वे बहुत अधिक जुनूनों के साथ आपके मामले का प्रतिनिधित्व करने के लिए अपनी ऊर्जा को समर्पित करेंगे।
  • ध्यान रखें कि छोटे वकीलों के पास कम अनुभव है और बड़े मामलों को संभालने के लिए अक्सर कम संसाधन भी होते हैं।
  • युवा वकील से पूछें कि वह आपके जैसे मामलों को लेकर कितना अनुभव करता है पूछें कि क्या आपने कानूनी अभ्यास, व्यावसायिक अभ्यास या कानून स्वयंसेवक परियोजना में भाग लिया है, जबकि कानून स्कूल में है इन अनुभवों ने आपको विशेषज्ञता और योग्यताएं दी हैं जो आपको अपना केस लेने के लिए तैयार करेंगे।
  • Video: Racism, School Desegregation Laws and the Civil Rights Movement in the United States

    हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आप कम आय वाले कदम 11
    5



    माल में या वस्तु विनिमय के साथ भुगतान करने पर विचार करें एक वकील अच्छा के रूप में भुगतान स्वीकार कर सकता है, बशर्ते कि वह उस मामले का हिस्सा नहीं है जिसे आप उससे लेने के लिए कहते हैं कई वकील सेवाओं में एक्सचेंज स्वीकार कर सकते हैं, जैसे कि वेब डिज़ाइन या लेखा सेवा, उनके प्रतिनिधित्व के बदले।
  • यदि आपके पास अपना व्यवसाय है, तो आप उनके प्रतिनिधित्व के बदले वकील मुक्त सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। आप कंपनी में शेयरों की पेशकश भी कर सकते हैं, अगर मामला बहुत महत्वपूर्ण है
  • आप सामान या वस्तु विनिमय के साथ भुगतान नहीं कर सकते यदि व्यवसाय या संपत्ति मुकदमेबाजी में शामिल है जिसके लिए आप सहायता चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप और आपके पति या पत्नी को संयुक्त रूप से एक व्यवसाय के मालिक और तलाक देने चाहते हैं, आप सेवाओं है कि व्यापार अपने पति या पत्नी भी है कि व्यापार में रुचि है, क्योंकि के माध्यम से वकील से भुगतान की पेशकश नहीं कर सका।
  • सुनिश्चित करें कि माल या वस्तु विनिमय में भुगतान के संबंध में समझौते लिखित रूप में हैं। शब्दों को बहुत स्पष्ट बनाओ उदाहरण के लिए, यदि आप कानूनी प्रतिनिधित्व के लिए एक तैयारी सर्विस टैक्स का आदान प्रदान कर रहे हैं, यह तुम कितनी देर तक अपनी सेवाओं (उदाहरण के लिए, दो, तीन, आदि) प्रदान करेगा के लिए स्पष्ट करता है।
  • विधि 3
    भर्ती प्रक्रिया पर विचार करें

    हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आप कम आय वाले कदम 12
    1
    कई विकल्पों का साक्षात्कार यदि संभव हो तो, आपको प्रतिनिधित्व करने के लिए कई उम्मीदवारों का साक्षात्कार करने का प्रयास करें। आपके पास कम बजट हो सकता है, लेकिन आपके पास अभी भी एक प्रतिनिधित्व करने का अधिकार है जो आपको लगता है कि आपकी रूचियों को सबसे अच्छी सेवा प्रदान करेगा। आपको वकील के साथ सहज महसूस करना चाहिए और उसे भर्ती करने से पहले उसे साक्षात्कार करना आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा
    • अपनी फीस और अग्रिम भुगतान के बारे में पूछें यदि वकील संचारी नहीं है या प्रश्नों के उत्तर संतोषजनक नहीं है, तो कहीं और देखें।
    • पूछें कि काम कौन करेगा। यह जानना उपयोगी है कि क्या वकील जिसे आप साक्षात्कार के अधिकांश काम करेंगे कई मामलों में, युवा वकील और पैरालीगल्स कम शुल्क के लिए "प्रारंभिक कार्य" का अधिकतर प्रदर्शन कर सकते हैं। पूछें कि क्या यह आपकी मदद करने के लिए पैसे बचाने के लिए एक विकल्प है
    • वकील के अनुभव और योग्यता के बारे में पूछें आदर्श यह है कि वकील आपके मामलों के समान मामलों को लेने में अनुभव करते हैं। कम से कम, आपके मामले को संभालने के लिए उनके पास सही योग्यता होनी चाहिए, जैसे संपत्ति कानून प्रशिक्षण और तलाक के कानून।
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपके पास कम आय है 13
    2
    समझौते के बारे में प्रश्न पूछें आपको उन शर्तों को बहुत स्पष्ट रूप से समझना चाहिए जिनके तहत आप एक वकील का काम करते हैं दूसरे शब्दों में, यह आपके लिए क्या करेगा? यदि आप अपने केस को जिस तरीके से चाहते हैं, उसे हल नहीं कर सकते, तो क्या होगा? आप क्या भुगतान करेंगे और किस पद्धति या तरीकों में करेंगे?
  • अगर वकील इन सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं देते, तो किसी समझौते पर हस्ताक्षर न करें। अधिक स्पष्टीकरण के लिए पूछें या किसी अन्य वकील को देखें।
  • निश्चित करें कि आपसे शुल्क लिया जाएगा। उदाहरण के लिए, कुछ वकील फ़ोन कॉल या ईमेल सहित आपके साथ किसी भी संचार के लिए आपको चार्ज कर सकते हैं इन सभी आरोपों को समझें और उन्हें लिखित रूप में लिखें।
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपके पास कम आय कदम 14 है
    3
    एक निश्चित दर से सहमत हूं यदि आप वकील को एक निश्चित शुल्क स्वीकार कर सकते हैं, तो यह आपको मामले के दौरान मन की शांति देगा। एक निश्चित दर का मतलब है कि आपको पता चल जाएगा कि आपको क्या भुगतान करना है और किस समय पर।
  • सुनिश्चित करें कि आप उस प्रभार में किसी भी "छुपा" खर्च को स्पष्ट करते हैं। यह संभव है कि आपके मामले की कॉपी, शिपमेंट, न्यायिक विशेषज्ञ आदि के लिए खर्चों की आवश्यकता है। ये वकील की फीस में शामिल नहीं हैं सामान्य तौर पर, ग्राहक इन खर्चों की देखभाल करता है
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आप कम आय वाले कदम 15
    4
    किसी भी नौकरी की पेशकश कर सकते हैं कुछ खर्च, जैसे प्रतियों के लिए व्यय और दस्तावेज़ पेश करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले समय से बचा जा सकता है, यदि आप यह काम खुद करने की पेशकश करते हैं देखें कि क्या वकील आपको लागत को कम करने में मदद करने के लिए अपना समय देने की अनुमति देता है
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपके पास कम आय कदम 16 है
    5
    विचार करें कि कोई आकस्मिकता कोटा समझौता आपके लिए काम करता है। आपातकालीन शुल्क उपयोगी हो सकते हैं यदि आपको चोट लगी है या परेशान किया गया है और पहले से वकील को किराए पर लेने के लिए धन नहीं है। ये फीस आपराधिक मामलों, पारिवारिक कानून, दिवालिएपन, वाणिज्यिक कानून, आप्रवास या बौद्धिक संपदा के लिए उपलब्ध नहीं हैं।
  • यदि मामला जल्दी से सुलझाया जाता है या बड़ी मात्रा में धन ठीक हो जाता है, तो आप ऐसा महसूस कर सकते हैं जैसे वकील को आपके लिए इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ी। वकील अभी भी किसी भी प्रतिशत के हकदार होंगे, जिस पर उन्होंने सहमति व्यक्त की है।
  • यदि अंतिम स्वभाव जितना आपकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं है, आपको अभी भी अपने वकील को सहमत प्रतिशत का भुगतान करना होगा।
  • यदि मामला लंबे समय तक रहता है, जो बहुत आम है, तो वकील अंत की अवधि और मामले के खर्च से निराश महसूस कर सकते हैं।
  • विधि 4
    खराब वकीलों से बचें

    हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपके पास कम आय है चरण 17
    1
    चालें और स्पष्ट घोटाले से बचें लगभग सभी वकीलों नैतिक लोग हैं जो अपने ग्राहकों के लिए अच्छा प्रतिनिधित्व देते हैं। हालांकि, हमेशा कुछ ऐसे लोग होंगे जो धोखाधड़ी करना चाहते हैं या जो आपकी सही तरह से प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं वकील चुनने पर निम्नलिखित पर विचार करें
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपके पास कम आय स्टेर 18 है
    2

    Video: हम काहे जरेम पवन बाबू !! Stage मिलन Pawan Singh Akshara Singh !! Bhojpuri Live Media

    किसी वकील को किराए पर मत करो जो इसे अनुरोध किया है यदि कोई वकील आपके बिना अनुमति के बिना या आपकी रुचि व्यक्त किए बिना आपके साथ संपर्क करता है, तो उसे किराए पर न दें यह व्यावसायिक आचरण के कानूनी मानदंडों के खिलाफ है, जो कि एक वकील आपके साथ संपर्क करता है अगर आपने अपनी सेवाओं में रुचि नहीं दिखाया है या आपसे संपर्क करने की अनुमति नहीं दी है।
  • एटोर्नी को आपको अपनी फीस पर किसी भी समझौते को स्वीकार करने के लिए दबाव डालने की अनुमति नहीं है। उन्हें आपको किसी प्रस्तावित समझौते पर विचार करने के लिए कुछ समय देना चाहिए। किसी भी समझौते को स्वीकार करने के लिए प्रेस करने के लिए किसी वकील को किराए पर न दें
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपके पास कम आय कदम 19 है
    3
    वकील की पृष्ठभूमि और पहचान के बारे में पूछें। यदि वकील आपके साथ इन विवरणों को साझा नहीं करते हैं, तो उसे किराए पर न दें
  • स्थानीय या राज्य बार एसोसिएशन के साथ वकील की पृष्ठभूमि और क्रेडेंशियल्स देखें। आप उस सूचना को सत्यापित कर सकते हैं जिसे वकील ने आपको दिया है और जांचें कि क्या आपके पास कोई नैतिक उल्लंघन या अनुशासनात्मक कार्रवाई का रिकॉर्ड है या नहीं संयुक्त राज्य बार एसोसिएशन का एक है निर्देशिका स्थानीय और राज्य बार संघों का
  • यदि वकील को कई बार स्वीकृति दी गई है या निलंबित कर दिया गया है, तो आपको आम तौर पर अपनी सेवाएं निभाने से बचना चाहिए। यदि आप चाहें, तो आप उनके व्यवहार का स्पष्टीकरण मांग सकते हैं और निर्णय ले सकते हैं।
  • हर्ट ए वकील शीर्षक वाली छवि जब आपके पास कम आय कदम 20 है
    4
    एक अनैतिक वकील को किराए पर न दें किसी वकील को किराए पर मत करो जो आपको अवैध या अनैतिक काम करने के लिए प्रोत्साहित करता है उदाहरण के लिए, आपको एक वकील से बचना चाहिए जो आपको बताता है कि आप अपने बयानों या दस्तावेजों में झूठ बोलते हैं। अनैतिक प्रस्तावों को बनाने के लिए वकीलों को कभी किराया नहीं
  • यह वकीलों को आपके केस के नतीजे के बारे में विशिष्ट वादे करने से रोकता है। एक वकील के लिए यह एक अनैतिक है कि अगर आप उसे भेंट करते हैं तो आपको एक विशिष्ट परिणाम प्राप्त करने का वादा करता है
  • एक वकील आपके द्वारा भुगतान की गई राशि पर आपकी प्रतिनिधित्व सेवा की गुणवत्ता का आधार नहीं रख सकता है। एक वकील का तर्क कभी नहीं होना चाहिए कि यदि आप एक अलग राशि का भुगतान करते हैं तो मामले के नतीजे अलग हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर एक तलाक के वकील आपको बताता है कि आपके मामले के सफलता की अधिक संभावना है, तो आप के बजाय एक "बुनियादी" एक पैकेज "प्लेटिनम" के लिए भुगतान कि वकील को किराये पर नहीं होगा,। यह व्यवहार अनैतिक है यह आवश्यक है कि वकीलों आप पूरी तरह से और सक्षम प्रतिनिधित्व करते हैं यदि वे आपको एक ग्राहक के रूप में स्वीकार करते हैं
  • युक्तियाँ

    • आकस्मिक शुल्क एक अच्छी पेशकश हो सकती है, लेकिन नुकसान को ध्यान में रख सकते हैं। आम तौर पर कुल समझौते के आकस्मिक शुल्क में एक तिहाई या 33% है। यदि आप हार जाते हैं, तो आप $ 0.00 का 33% का भुगतान करते हैं, जो $ 0.00 के बराबर है। इसका मतलब यह है कि यदि आप हारते हैं, तो आपको कुछ भी देना नहीं है यदि आप $ 100.00 से सहमत होते हैं, तो आप $ 66.66 रहते हैं और वकील को $ 33.33 का भुगतान करते हैं। यह एक अच्छी पेशकश है अगर आपके नुकसान (सामान्यतः, चिकित्सा बिल या खोए गए मजदूरी) $ 60.00 होते। आप कुछ भी नहीं खो चुके हैं, समस्याओं के लिए आपके पास अपनी जेब में 6.66 डॉलर भी हैं। हालांकि, अगर आपका नुकसान 80.00 डॉलर था, तो यह एक लाभहीन सौदे की तरह लग सकता है। फिर भी एक $ 100,00- $ 66.66 आप अभी भी रखने के लिए और अभी भी $ 33.33 एक वकील है, लेकिन अब $ 66.66 $ 80.00 भुगतान करने के लिए नुकसान को कवर नहीं होगा है। आपको $ 14.33 का भुगतान करना होगा $ 100.00 एक अधिक से अधिक राशि की तुलना में आप बीमा कंपनी के साथ अपने दम पर बातचीत कर सकता होने की संभावना है, लेकिन यह एक वकील बर्दाश्त सुखद नहीं है।
    • आप चिकित्सा कदाचार या व्यक्तिगत चोट का मामला है, और अगर एक वकील आपको लगता है कि पसंद करते हैं कि प्रति घंटा वेतन आकस्मिकता, तो शायद एक कमजोर मामला है बताता है। एक दूसरी राय खोजें
    • यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, LawHelp आपके राज्य में एक गैर-लाभकारी कानूनी सेवा प्रदाता द्वारा चलाए जाने वाली सूचना वेबसाइटों को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • कुछ देशों में, एक पदेन वकील के अधिकार की गारंटी दी जाती है जब आपसे एक अपराध का आरोप लगाया जाता है, भले ही आप इसके लिए भुगतान न कर सकें। यदि आप इस स्थिति में स्वयं पाते हैं, तो अपने वकील के अधिकार पर विचार करें, क्योंकि आपके पास एक वकील नियुक्त किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • यह लेख कानूनी जानकारी नहीं लेता है, कानूनी सलाह नहीं है अधिक प्रश्न पूछने के लिए एक योग्य वकील की मदद लें
    • सस्ता चुनना जब आप अकेले एक वकील की तलाश कर रहे हैं तो यह एक अच्छा विचार है कि अगर समस्या खराब नहीं है या खराब नौकरी के परिणामस्वरूप कारावास में शामिल नहीं है। दोनों सिरों पर, अतिरिक्त अनुभव कीमत के लायक हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com