ekterya.com

सामग्री विपणन कैसे करें

संभवतः, यदि आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं, तो आप जानते हैं कि कंटेंट मार्केटिंग का क्या मतलब है और आप अपनी वेबसाइट के एसईओ में सुधार करने के महत्व के बारे में स्पष्ट हैं - लेकिन, अगर आप डिजिटल विपणन की इस आकर्षक दुनिया में खुद को पेश करना शुरू कर रहे हैं, तो हम इसे संक्षेप में बताते हैं:

जब हम सामग्री मार्केटिंग के बारे में बात करते हैं, तो हम उस रणनीति का संदर्भ देते हैं जो हमारे पास पहले से मौजूद ग्राहकों के लिए मूल्यवान सामग्री के प्रकाशन पर आधारित होती हैं, हम जो प्राप्त करना चाहते हैं और सामान्य तौर पर, हमारी वेबसाइट के उपयोगकर्ता। इसका उद्देश्य अंतिम उद्देश्य के आधार पर एक अनुकूल दर्शकों को प्राप्त करना है जो बाद में वफादार हो सकते हैं।

इस परिभाषा से और इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए कि प्रत्येक प्रोजेक्ट उठाया गया है, अगला चरण सामग्री विपणन को कैसे करना है यह जानने पर आधारित है। याद रखें कि परिणाम प्राप्त करने के लिए यह दीर्घकालिक प्रक्रिया है। हम बताते हैं, कदम से कदम, एक रणनीति बनाने का तरीका जो आपके व्यवसाय की आवश्यकताओं के लिए उपयोगी और अनुकूलनीय है।

चरणों

चित्र शीर्षक स्थिति
1
वर्तमान स्थिति का विश्लेषण करें पहला कदम स्पष्ट लगता है और यह है कि आप किस स्थिति में हैं, इसके बारे में सोचना रोकने के अलावा अन्य कोई नहीं है आपके ब्रांड, मार्केट और सार्वजनिक रूप से आपके पास कोई भी बेहतर नहीं है यह पहचानने के बारे में है कि क्या समस्याएं या अवसरों का लाभ उठाने और दूसरों को क्या करना है और आपके ग्राहक इस सबके बारे में सोचते हैं। बाज़ार में मौजूद रुझानों का विश्लेषण करने के लिए, साथ ही दर्शकों के व्यवहार को भी दर्शकों के रूप में हासिल करना बहुत दिलचस्प है
  • Goals.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाले लक्ष्य

    Video: Video 8 How To Develop A Content Marketing Strategy

    2
    उद्देश्यों को परिभाषित करें प्रत्येक प्रोजेक्ट या वेबसाइट का स्वयं का होगा और ये अलग-अलग हो सकते हैं। कुछ उदाहरण: ऑनलाइन रूपांतरण बढ़ाना, समुदाय में वृद्धि, एसईओ में सुधार, वेबसाइट के आवागमन में वृद्धि, ब्रांड पहचान में सुधार, ग्राहक वफादारी बढ़ाने या बिक्री में वृद्धि
  • ऑडियंस शीर्षक वाली छवि
    3
    दर्शकों को परिभाषित करें इस कदम में, जनता के व्यवहार को ध्यान में रखना आवश्यक है, क्योंकि आप देख सकते हैं कि अलग-अलग समूह अलग-अलग व्यवहार करते हैं। आपको इन समूहों में से प्रत्येक को अलग से विचार करना होगा उदाहरण के लिए, सामान्य ग्राहक और जो नए हैं उनमें से प्रत्येक के लिए, आपको विश्लेषण करना होगा कि वे किस प्रकार की सामग्री को सबसे अधिक पसंद करते हैं और वे चैनल जो इन सामग्रियों का पालन करना पसंद करते हैं
  • छवि शीर्षक रणनीति
    4
    सामग्री रणनीतियों को बनाने के तरीके दर्शकों को ध्यान में रखते हुए, ऐसे कई रणनीतियों हैं जिन्हें आप मूल्यांकन कर सकते हैं, जैसे ईमेल विपणन, ग्राहक सेवा, वफादारी अभियान, कॉपी इत्यादि। आपको किसी भी समय, सामग्री को मत भूलना चाहिए: वह व्यक्ति जिसे आपके ब्रांड की आवश्यकता होती है और जिसे जनता चाहती है



  • छवि शीर्षक स्ट्रेटीजी

    Video: Pin Your YouTube Comment Updated #pinyoutubecomment

    5
    रणनीतियों की विभिन्न रणनीतियां यह रणनीति को निष्पादित करने के लिए कार्रवाई को परिभाषित करना है। उदाहरण के लिए, यदि लक्ष्य समुदाय को बढ़ाने के लिए है, तो आप नए ऑडियंस सेगमेंट के उद्देश्य से सामग्री बना सकते हैं, जो कि आपकी रुचियों के अनुसार मूल्य जोड़ने के माध्यम से प्राप्त करने की कोशिश करते हैं।
  • छवि शीर्षक पाठ 007
    6
    सामग्री बनाएँ गुणवत्ता वाले चित्र, इन्फोग्राफिक्स, ईबुक प्रारूप या एक अच्छी प्रस्तुति के साथ ग्रंथों के माध्यम से इसे करें निस्संदेह, ऑडियो और वीडियो, विशेषकर, चक्कर की गति पर लाभ की स्थिति और डिजिटल विपणन का लगभग आवश्यक हिस्सा बन गए हैं।
  • pay.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक पे
    7
    प्रकाशनों को बढ़ावा देना मत भूलो कि सबसे अच्छी सामग्री आपको किसी भी अच्छा नहीं करेगी, अगर आप अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचें। इसलिए, अपने स्वयं के तरीकों (आपके ब्लॉग, सामाजिक नेटवर्क या स्वयं वेब) या पेड मीडिया के माध्यम से, आपको इसे बढ़ावा देना होगा।
  • Computers.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक कंप्यूटर

    Video: How to check wheat status on ration card

    8
    कार्यों का अंतिम विश्लेषण करें और, अंत में, मीट्रिक यह जानने के लिए कि क्या आप सही रास्ते पर हैं, आपको कार्यों की प्रभावशीलता को अलग करना होगा: Google Analytics, Sumo.me गर्मी के नक्शे या व्यक्तिगत लिंक आपको आपकी ज़रूरत की जानकारी प्राप्त करने में मदद करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com