ekterya.com

रीयल एस्टेट मार्केटिंग कैसे करें

रियल एस्टेट मार्केटिंग कुछ ऐसा नहीं है जो आप केवल एक बार करते हैं, लेकिन आपको लगातार कुछ करना चाहिए। आपकी कंपनी की "अच्छी तरह से खाएं और शारीरिक गतिविधि करें" से संबंधित हिस्से के रूप में विपणन के बारे में सोचें बस के रूप में आप एक सेब खाने के लिए नहीं कर सकते हैं या एक बार जिम जाने के लिए और, 4.5 किलो (10 पाउंड) खोना अपने सभी मांसपेशियों नमनीय और ऊर्जा हासिल करने के लिए उम्मीद है, तुम विपणन गतिविधियों एक बार करते हैं और अविश्वसनीय परिणाम उम्मीद नहीं कर सकते। हम आपको एक मासिक विपणन योजना तैयार करने में मदद करेंगे जो आपको आपके व्यवसाय को आकार देने और उसे बनाए रखने में मदद करेंगे।

चरणों

डो रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने लक्ष्यों को परिभाषित करें लक्ष्य आपको यह स्पष्ट करने में मदद करेंगे कि आप कौन हैं और भविष्य में आप अपना व्यवसाय कहाँ देखते हैं। इसका मुख्य कारण लक्ष्य निर्धारित करना है कि आप क्या चाहते हैं और इसे कैसे बना सकते हैं। अगर आप नहीं जानते हैं कि आप कहां जाना चाहते हैं, तो आप वहां कभी भी योजना न कर सकते हैं। सबसे अच्छा लक्ष्य जो आप अपने लिए सेट कर सकते हैं वह स्मार्ट गोल हैं इसका अर्थ है विशिष्ट, औसत दर्जे, प्राप्य, यथार्थवादी और समय पर (स्मार्ट, अंग्रेजी में प्रत्येक फीचर के संक्षिप्त शब्द से)
  • Do रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक विपणन प्रणाली को तार्किक रूप से डिजाइन करें ये सिस्टम उन्हें प्राप्त करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करते हैं।
  • डो रीयल एस्टेट मार्केटिंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    लक्ष्य बाजार खोजें यह उन लोगों का एक समूह है, जिनके पास आपके उत्पाद या सेवा के लिए विशिष्ट प्राथमिकताएं या ज़रूरत हैं और वे आपके उत्पाद या सेवा को खरीदने और तैयार करने में सक्षम हैं।
  • यदि आपके पास स्पष्ट लक्ष्य नहीं है कि आपके लक्षित दर्शक कौन हैं, तो आपके मार्केटिंग प्रयासों में अधिक "रुके और प्रार्थना" की बजाय रणनीतिक हम आपको दिखाएंगे कि कैसे हमारी कार्य योजना के साथ संभावित योग्य ग्राहकों के समूह को लक्षित करना है।
  • डो रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बाजार को विभाजित करें विपणन पेशेवरों ने महसूस किया है कि उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए उन्हें बेहतर रणनीति की आवश्यकता है, यही वजह है कि उन्होंने अपने ग्राहकों और उपभोक्ताओं के व्यवहार के बारे में बेहतर ढंग से समझने के लिए मार्केट विभाजन का सहारा लिया है। एक मार्केट सेगमेंट आपके बाजार के भीतर लोगों का एक सबसेट है जो आम विशेषताओं को साझा करता है जो उन्हें पहचानने योग्य बनाता है।
  • डो रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: How to become a Property Dealer in Hindi | kaise bane real estate broker

    यह दूसरों के संबंध में अंतर बना देता है आपको कुछ ऐसा करने की ज़रूरत है जो आपको संभावित ग्राहकों को आपको ध्यान में लेने की ज़रूरत होती है, जो कुछ उन्हें प्रभावित करती है और प्रेरित करती है महत्वपूर्ण होने के लिए, जो पहलू आपको भिन्न करता है वह अपनी शक्तियों के अनुरूप होना चाहिए। आपको सबसे ज्यादा प्रतियोगियों से बेहतर होना होगा, हर किसी के मुकाबले बेहतर होगा, कुछ में जो आपके लक्ष्य दर्शकों के लिए महत्वपूर्ण है
  • डो रीयल एस्टेट मार्केटिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    6
    अनूठे बिक्री प्रस्ताव (यूएसपी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) विकसित करें "हम आपको क्यों चुनना चाहिए?" क्या प्रत्येक संभावित ग्राहक के मन में सवाल है जो आपके साथ संचार करता है आप अपने प्रतिद्वंद्वियों से अपने आप को कैसे अलग करते हैं और यह अंतर आपके संभावित ग्राहकों की मदद क्यों करेगा? आपका यूएसपी आपकी ताकत, जुनून, प्रतिभा और क्षमताओं पर आधारित होना चाहिए। इसमें शामिल होना चाहिए:
  • आपका लक्षित दर्शक कौन है?
  • आप लक्ष्य दर्शकों के लिए क्या करेंगे
  • आप दूसरों से अलग क्यों देते हैं?
  • आपके लक्षित दर्शकों के लिए यह समाधान क्यों होता है?
  • Do रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने संभावित ग्राहकों को बहुमूल्य जानकारी प्रदान करें जो यह पुष्टि करेगा कि वे आपकी सेवाओं से संतुष्ट होंगे, और असंतुष्ट नहीं हैं। खरीद प्रक्रिया में मदद करने के लिए अपने संभावित ग्राहकों को जानकारी प्रदान करें। जब आपके संभावित ग्राहकों की खरीद प्रक्रिया के साथ हाथ मिल जाए, तो आपकी मार्केटिंग प्रक्रिया नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बेहतर काम करेगी। इसका मतलब यह है कि आपके संभावित ग्राहकों के साथ आने वाले संचार को उनकी खरीद प्रक्रिया में अगला कदम उठाने के लिए प्रेरित करना चाहिए।
  • Video: कैसे खिंचा चला आता है ग्राहक! | 7 विपणन रणनीतियाँ | डॉ विवेक बिंद्रा

    डो रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने संदर्भों को विस्तारित करें यह वास्तविक और संभावित ग्राहकों के लिए एक विश्वसनीय स्रोत है इसके अलावा, उन्हें प्राप्त करने में बहुत कम लागत होती है और, सामान्य तौर पर, वे सर्वश्रेष्ठ ग्राहकों को प्राप्त करने में मदद करते हैं क्योंकि वे अधिक वफादार हैं और आमतौर पर आपको संदेह नहीं है। निम्नलिखित प्रश्नों को ध्यान में रखकर सुनिश्चित करें कि आपको अधिक से अधिक संदर्भ प्राप्त होंगे:
  • कौन सा पिछले ग्राहक आपको संदर्भ भेज चुके हैं? आप उसे धन्यवाद कैसे कर सकते हैं? उनके साथ संचार करें!
  • क्या व्यापार भागीदारों ने आपको संदर्भ भेजा है? आप उसे धन्यवाद कैसे कर सकते हैं? उनके साथ संचार करें!
  • कौन आपको संदर्भ भेजता है लेकिन अभी भी नहीं है? आप इन लोगों को कैसे ढूंढ सकते हैं और उन्हें भर्ती कर सकते हैं?
  • डो रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने आप को जितना ज्यादा कर सकते हैं उतनी ही स्वचालित बनाएं कि आप अपनी सबसे मूल्यवान संपत्ति, TIME को मुक्त कर सकें। एक समय सीमा निर्धारित करें और अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक बिक्री बंद करें।
  • युक्तियाँ

    • कई व्यवसाय मालिक यह मानने की गलती करते हैं कि ग्राहक को पाने के लिए सही समय पर सही संदेश देने के लिए विपणन पर्याप्त है। इसलिए, वे विज्ञापन या पोस्टकार्ड या न्यूज़लेटर्स पर ध्यान केंद्रित करते हैं। सब कुछ के साथ वे भेजने के लिए, वे की रणनीति अपनाने "आशा और प्रार्थना करता हूँ" कर रहे हैं वे "आशा" है कि आज भाग्यशाली रहे हैं और "प्रार्थना" ताकि संभावित ग्राहकों से कॉल का एक बहुत है। आज के बाजार में, यह बहुत प्रभावी नहीं है यह सच है कि आप यहाँ या वहां एक ग्राहक प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपके परिणाम हमेशा छिटपुट होंगे। प्रत्येक विज्ञापन, तत्व विपणन या सीधे संपर्क के लिए उन्हें अपनी प्रक्रिया में अगला कदम उठाने में मदद करने के एक जोड़नेवाला रणनीति का हिस्सा होना चाहिए: कारण यह है कि विपणन सभी बातचीत आप एक संभावित ग्राहक के साथ शामिल करना चाहिए है।

    चेतावनी

    • यह तकनीक बहुत ही बढ़िया है, हालांकि, बहुत से व्यवसायिक लोग नहीं जानते कि प्रौद्योगिकी का उपयोग कैसे किया जा सकता है। वास्तव में, कई लोग प्रौद्योगिकी के दास बन गए हैं उदाहरण के लिए: आप कितना समय दैनिक पढ़ने और ईमेल का जवाब देते हैं? हां, ईमेल समय की बर्बादी है आपको अपने ईमेल की देखभाल करने की बजाय एक प्रक्रिया की आवश्यकता है ताकि आप अन्य अधिक उत्पादक चीज़ों के लिए और अधिक समय निकाल सकें, जैसे बिक्री!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वेबसाइट
    • डोमेन नाम
    • वाणिज्यिक लाइसेंस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com