ekterya.com

कोलंबिया में फ्रैंचाइजी कैसे तैयार करें

फ्रैंचाइज़ बिजनेस मॉडल कोलम्बिया में तेजी से सफल रहा है भविष्य के लिए महान अनुमानों के साथ सबवे जैसी कंपनियां देश में खुद को स्थान दे रही हैं। मीडिया में प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका के सैंडविच विशालकाय योजना 2017 तक पूरे देश में 500 स्टोर करने की योजना बना रहा है। इस लेख में, आपको कोलम्बिया में एक फ्रैंचाइज़ी बनाने के लिए आवश्यक कदम पता चल जाएंगे, साथ ही साथ प्रयास में आत्मसमर्पण के बिना अपना समय और धन निवेश करते समय आपको क्या करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
फ्रैंचाइज़ सिस्टम की बुनियादी विशेषताओं को जानें

छवि का शीर्षक एक कर्व फ्रैंचाइजी के चरण 12

Video: अपने व्यापार को फ्रेंचाइजी की मदद से कैसे बढ़ाएं | पूरा विश्लेषण | डॉ विवेक बिंद्रा

1
पता करें कि फ़्रैंचाइज़ क्या है और यदि यह मॉडल है तो आप अपने व्यवसाय को विस्तारित करने की तलाश कर रहे हैं। यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि यह व्यवसाय संरचना आपको उस ब्रांड के साथ बाजार में पार करने में मदद करेगी जिसके लिए आपने निरंतर काम किया है। सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि फ्रैंचाइज़ी वास्तव में क्या है और बाजार में एक को स्थापित करने के लिए आवश्यक पहलुओं को विस्तार से पता है। यह निर्धारित करना भी महत्वपूर्ण है कि क्या आप पहले से स्थापित विशिष्ट मानदंडों के अनुसार अपने व्यवसाय को विस्तारित करने में सक्षम होने की जरूरत है या नहीं।
  • आरएई (रियल अकादमिया डे ला लेंगूआ) के अनुसार, फ्रेंचाइज़िंग को एक व्यक्ति या कंपनी को दिए गए अधिकारों को एक विशिष्ट क्षेत्र या क्षेत्र में किसी उत्पाद या गतिविधि का फायदा उठाने के लिए दिया गया है।
  • फ्रेंचाइज़र, इस मामले में आप एक उद्यमी और उद्यमी हैं, जिन्होंने एक ब्रांड, एक छवि, एक विशिष्ट तकनीक या व्यवसाय नाम का विकास, और इस मॉडल के माध्यम से विस्तार करना चाहता है, के साथ उद्योग में सफलता हासिल कर ली है।
  • यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो काम पर रखने और फ़्रैंचिंग के बुनियादी पहलुओं के बारे में कोलंबिया के कानून पर सलाह दीजिए।
  • छवि शीर्षक से एक कर्व फ्रेंचाइजी चरण 11 बनें
    2
    अपने व्यवसाय को फ्रैंचाइज़ी बनाने के फायदे और नुकसान के बारे में पता करें यह महत्वपूर्ण है कि आप कानूनी और वाणिज्यिक पहलुओं पर सलाह दें ताकि आपके व्यवसाय की विशेषताओं सुविधाजनक हो, या बल्कि, अगर आपकी कंपनी फ्रेंचाइजी बनने के लिए तैयार है, तो यह परिभाषित करने के लिए इस तरह, आप विभिन्न व्यवसायों के लिए तैयार हो सकते हैं जो कि आपके व्यवसाय को फ्रैंचाइज़ में बदलने की प्रक्रिया में पैदा हो सकते हैं।
  • निर्धारित करें कि यदि आपके ब्रांड को उद्योग में पहचाना गया है, जिसके लिए आप संबंधित हैं, यदि वह कानूनी रूप से संरक्षित है और यदि आपके पास है जानें कि कैसे विकसित और कार्यान्वित किया गया है ये सवाल हैं कि आपको यह जानना चाहिए कि आपकी कंपनी मताधिकार बनने के योग्य है या नहीं।
  • जब आपके व्यवसाय को फ्रैंचाइज़ में बदलते हैं, तो आपको अपनी अवधारणा को पुनरुत्पादित करने के लिए आवश्यक उपकरण के साथ अपने फ्रेंचाइजी प्रदान करने के लिए तैयार करना होगा। इसमें तकनीकी, संचालन और छवि ज्ञान के सभी हस्तांतरण शामिल हैं, ताकि आपका ब्रांड या उत्पाद गुणवत्ता मानकों का रखरखाव करता है जिसके साथ उसने सफलता हासिल की है।
  • इस मॉडल में, फ्रेंचाइज़र के लिए फायदे कई हैं, क्योंकि आप ऐसा नहीं होंगे, जो फ्रैंचाइजी खोलने के लिए पूंजी और श्रम का योगदान देगा। आपके पास कोई अतिरिक्त कर्मचारी या विकास लागत नहीं होगा, इसके अलावा आपके व्यवसाय के विस्तार से तेज़ी से हो सकता है।
  • दुर्भाग्य से, यह नुकसान यह है कि आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि, सौदे को बंद करने के समय, प्रत्येक पर सहमत हुए बाजार में नियंत्रण फ्रेंचाइजी के हाथों में होगा। इसका अर्थ है कि आपको अपने प्रबंधन का निरीक्षण करने और लगातार सलाह देने की योजना बनाए रखने का प्रयास करना होगा ताकि आपके ब्रांड का सार मिट जाए।
  • भाग 2
    दस्तावेज़ीकरण और प्रतिक्रिया योजना तैयार करें

    एक फ्रैंचाइज़ी बिजनेस चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    1
    रणनीतिक प्रतिक्रिया योजना और सलाह बनाने के अलावा, अपने फ्रेंचाइजी के लिए आवश्यक दस्तावेज एकत्र करना प्रारंभ करें जबकि फ्रेंचाइजी जो आर्थिक राजधानी निवेश मताधिकार अपने व्यापार को खोलने के लिए, एक फ़्रेंचाइज़र के रूप में अपनी जिम्मेदारी तंत्र उत्पन्न करने के लिए है और कुशल संचार तेजी से और सबसे कम संभव बाधाओं से प्रक्रिया बनाने के लिए बहती है।
    • जो निवेशक आपके ब्रांड या व्यवसाय में रुचि रखते हैं, वे आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली जानकारी की पारदर्शिता को सत्यापित करने के लिए बहुत ध्यान देंगे। इस समझौते की सफलता आपके संगठन पर निर्भर करती है और विस्तार से सावधानीपूर्वक ध्यान देती है।
    • एक फ़ोल्डर और प्रस्तुति को व्यवस्थित करें जिसमें आपकी कंपनी का मूल डेटा शामिल है जैसे नाम या व्यवसाय का नाम, मुख्य पता, ब्रांड के संविधान का डेटा, सामाजिक पूंजी, सहयोगी और निगमन की तारीख।
    • यह कंपनी का एक विस्तृत विवरण प्रदान करता है ताकि फ्रैंचाइजी स्पष्ट रूप से व्यावसायिक उद्देश्य, ब्रांड का दर्शन और एक संगठन के रूप में स्थापित विधियां देख सकें।
    • उत्पादों, सेवाओं, विशिष्टता, रॉयल्टी, आवश्यकताएं जो आप बुनियादी सुविधाओं में मांग करते हैं, और सामान्य रूप से, आपके ब्रांड के प्रबंधन से संबंधित हर चीज के संदर्भ में प्रदान करने वाली फ्रैंचाइज़ी की विशेषताएं निर्दिष्ट करें।
    • यदि आप इस विषय में शुरुआत नहीं कर रहे हैं, तो आपको अपने फ्रैंचाइज नेटवर्क तैयार करने की संरचना होनी चाहिए और समय के साथ उनकी स्थापना कैसे की गई है, उनके पास प्राप्त वित्तीय परिणामों के अतिरिक्त। यदि यह आपकी पहली बार मॉडल के साथ है, तो यह संभव है कि फ्रेंचाइजी आपके वित्तीय विवरणों को अपने व्यवसाय की शोधन क्षमता और स्थिरता को जानना चाहें।
  • एक क्यूर्व फ्रेंचाइजी चरण 7 बनें छवि का शीर्षक
    2

    Video: पुरुषों की PFG बहामा ™ द्वितीय लांग आस्तीन शर्ट | कोलंबिया खेलों

    एक आंतरिक टीम बनाएं या मताधिकार वाले मुद्दों में एक फर्म विशेष करें। अभिव्यक्ति प्रक्रिया बहुत कोलम्बियाई है और यह संदर्भ देती है कि कभी-कभी कानूनी और "ऑफिस में" वे सामान्य से अधिक समय ले सकते हैं इसमें ईमेल, कॉल, हस्ताक्षर, दस्तावेज़ प्रमाणीकरण आदि शामिल हैं। यह बहुत अधिक जानकारी हो सकती है, इसलिए आपको अपनी कंपनी के भीतर एक टीम की आवश्यकता होगी जो उन छोटे विवरणों का ध्यान रखती है। वहाँ भी विशिष्ट कंपनियों है कि प्रक्रिया भर में सलाह प्रदान करते हैं, आप समय और अतिरिक्त काम की बचत।
  • एक बार जब आप एक फ्रैंचाइजी बनाते हैं तो कानूनी पर्यावरण को समझने के लिए परामर्श वाली कंपनियों बहुत प्रभावी हो सकती है।
  • कानूनी सेवाओं के अलावा, इस प्रकार की कंपनी विपणन, संचार और प्रबंधन सहायता पर भी सलाह देती है।
  • एक परामर्श के साथ आप अपने संभावित फ्रेंचाइजी का उचित मूल्यांकन कर सकते हैं ताकि आप अपने ब्रांड को सर्वश्रेष्ठ हाथों में छोड़ दें और वित्तीय और वाणिज्यिक छवि जोखिमों से बचें।
  • भाग 3
    कोलंबिया के कानूनी ढांचे और फ्रेंचाइज अनुबंध की स्थापना




    फ्रैंचाइज़ बिजनेस खरीदें 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    फ्रेंचाइजी के साथ ड्राफ्ट और, एक वाणिज्यिक वकील की सहायता से फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए अनुबंध। दूसरे देशों में क्या हो सकता है, इसके विपरीत, कोलंबिया में फ्रैंचाइज़ी अनुबंधों के पास कोई विशिष्ट विनियमन नहीं होता है, लेकिन वे कानूनी रूप से क्या जानते हैं निजी इच्छा के स्वायत्तता के सिद्धांत सामान्य शब्दों में, इसका मतलब यह है कि फ्रेंचाइज़र और फ्रेंचाइजी दोनों ही आपसी विश्वास के लाभ के साथ एक स्वतंत्र तरीके से अधिकारों और कर्तव्यों की एक श्रृंखला को बातचीत करते हैं।
    • यह एक अनुबंध तैयार करना महत्वपूर्ण है जो व्यवसाय के प्रकार को फिट बैठता है और जिसे स्वतंत्रता से निष्पादित किया जाता है, जिसे कोलंबिया के कानूनी ढांचे की क्षमता, सहमति, कारण, सद्भाव और पारस्परिक लाभ के संदर्भ में अनुमति मिलती है।
    • यद्यपि कोई पूर्व-स्थापित परिस्थितियां नहीं हैं, तो अनुबंध को नोटरी और सार्वजनिक तौर पर नोटरी में लिखा जाना चाहिए ताकि पार्टियों के बीच सहमति बनती है कानून बन जाता है, उसके निष्पादन में जिम्मेदारियों की स्थापना।
    • यदि यह एक निवेशक या अंतरराष्ट्रीय ब्रांड है, तो क्षेत्रीय दायरे में अनुबंध को मान्य करने के लिए बुनियादी पहलुओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए। कोलंबिया में, एक लिखित अनुबंध, फ्रैंचाइज़ी के लागू अधिकार क्षेत्र को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से परिभाषित करता है।
  • फ्रैंचाइज़ बिजनेस स्टार्ट 9 खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    2
    कोलंबिया में वाणिज्यिक कंपनियों के नियामक संस्थाओं के बारे में पता करें फ्रैंचाइजी आम तौर पर कानूनी तौर पर व्यावसायिक कंपनियों के रूप में स्थापित होती हैं आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि इस मामले में निरीक्षण, निगरानी और नियंत्रण के प्रभारी इकाई कंपनियां का अधीक्षण है।
  • वाणिज्यिक संहिता स्थापित करता है इस तरह के कोलम्बियाई व्यापार रजिस्टर में दाखिला के रूप में व्यापारियों के लिए शुल्क, सभी कृत्यों और दस्तावेजों कानून द्वारा अपेक्षित नियमित खातों रखने के लिए इस जगह है, और अनुचित प्रतिस्पर्धा, दूसरों के बीच के कृत्यों से बचना।
  • आप कोलंबिया के तकनीकी मानक और प्रमाणन (आईसीएएनटीईसी) द्वारा स्थापित तकनीकी मानक से भी परामर्श कर सकते हैं, जो आपके फ्रैंचाइज की संविदागत प्रक्रिया के लिए सामान्य आवश्यकताओं को सत्यापित करने में मदद करेगा।
  • भाग 4
    फ़्रेंचाइज़र के साथ रिश्ते को मजबूत करना और नेटवर्क का विस्तार करना

    एक व्हाइव फॉर व्हावर फॉर फ्रॉम फ्रेंचाइज़ी चरण 5
    1
    बातचीत में स्थापित शेड्यूल निष्पादित करें और इसे फ्रैंचाइज़ समझौते के भीतर पंजीकृत किया जाना चाहिए। हस्ताक्षर करने के बाद, आपका ब्रांड और व्यवसाय बाज़ार में और नए क्षितिज के लिए खुल जाएगा। आपकी जिम्मेदारी और फ्रैंचाइज़ी की यह सुनिश्चित करना है कि हासिल की गई प्रतिबद्धताओं को पूरा किया गया है, दोनों पक्षों को लाभान्वित किया जा रहा है
    • याद रखें कि गोपनीयता मताधिकार की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर ज्ञान और प्रौद्योगिकी के हस्तांतरण के संबंध में।
  • एक फ्रेंचाइज़ी बिजनेस चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक प्रथा के रूप में प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण प्रक्रिया को मैन्युअल रूप से अच्छे अभ्यासों के मैनुअल। इससे आपको पता चल जाएगा कि क्या करना है और आप निश्चित तौर पर अपने अगले फ्रेंचाइज अनुबंध में क्या शामिल नहीं होंगे। इसके अलावा, यह आपको अपनी कंपनी के दायरे को मान्य करने और अपने फ्रैंचाइजी का अधिक ईमानदारी से मूल्यांकन करने की अनुमति देगा।
  • अच्छे प्रथाओं के मैनुअल के साथ, आप एक उपयोगी टूल बना सकते हैं जो व्यापार के प्रदर्शन को सुधारने के लिए दोनों लघु और दीर्घकालिक बनाएगा। इस तरह, आप फ्रैंचाइज़ी की सफलता की गारंटी देंगे।
  • छवि का शीर्षक एक कर्व फ्रेंचाइज़ी चरण 8
    3

    Video: एम आई स्टोर खोले फ्री में, गाँव और कस्बो में! फ्रेंचाइज | छोटे व्यवसाय एक आईडिया | हिंदी में व्यापार विचारों

    अनुभव से जानें और अपने नेटवर्क का विस्तार करें। हो गया! आपने इसे किया आप जोखिम भरा हैं और आपके व्यवसाय को नए अवसरों पर खोलने की इच्छा है। अब आपको सिर्फ अपनी प्रक्रियाओं को अनुकूलित करना है ताकि आप अपने नेटवर्क के फ्रैंचाइज़ी का विस्तार कर सकें और अपने ब्रांड को सफलता बनाए रख सकें, जिसके लिए उन निवेशकों को दांव लगाना चाहिए।
  • फ्रेंचाइजी के कोलम्बियाई चैंबर ने देश में फ्रैंचाइज़ गिल्ड को एक साथ लाया और बेहतर और बेहतर परिणाम प्राप्त करने के अलावा फ्रैंचाइज़र और फ्रेंचाइजी के बीच के रिश्ते को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। आप निम्नलिखित में दस्तावेज़ से परामर्श कर सकते हैं लिंक.
  • कोलंबिया में पहला फ्रैंचाइज़ी नेटवर्क लागू किया गया था बर्गर किंग (1 9 80), एक व्यवसायिक अभ्यास जो एक त्वरित विकास को दर्शाता है, जिसने लैटिन अमेरिका में फ्रैंचाइजी की रैंकिंग में कोलंबिया को चौथे स्थान पर रखा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com