ekterya.com

कैसे एक संपत्ति फिर से खोलने के लिए पता है

जब कोई व्यक्ति किसी संपत्ति को प्रबंधित और पूरी तरह से बंद कर लेता है, तो वह आमतौर पर उस तरह से रहता है। हालांकि, ऐसे समय होते हैं जब इसे फिर से खोलना आवश्यक होता है जब किसी संपत्ति को बंद करने के बाद नई संपत्ति दिखाई देती है, तो उसे प्रशासन जारी रखने के लिए आवश्यक हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप कहा संपत्तियों को फिर से खोलना पड़ता है। किसी संपत्ति के कब्जे का आकार, प्रकार और रूप यह निर्धारित करेगा कि संपत्ति को फिर से खोलने की आवश्यकता के बिना उसे निष्पादित किया जा सकता है। दूसरी बार, पारिवारिक विवाद, एक नए नियम की खोज या एक नए लेनदार की उपस्थिति को एक संपत्ति के पुन: खोलने की आवश्यकता होगी।

चरणों

विधि 1

एक संपत्ति को फिर से खोलने के लिए कानूनी औचित्य

अदालत किसी भी कारण से एक संपत्ति फिर से नहीं खोल देगा। इसलिए, पूरी तरह से प्रबंधित और बंद रूढ़िनी को फिर से खोलने के लिए हमारे पास कानूनी औचित्य होना चाहिए।

इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 1
1
निर्धारित करें कि क्या आपके पास संपत्ति को फिर से खोलने के लिए कानूनी कारण हैं इसे खोलने के कुछ कारणों में शामिल हैं:
  • एक नई खोजी हुई संपत्ति यह एक संपत्ति फिर से खोलने का सबसे आम कारण है जब इक्विटी बंद हो जाने के बाद बैंक खाता, सेवानिवृत्ति खाता, स्टॉक, बांड या किसी अन्य प्रकार की संपत्ति की खोज की जाती है, तो उसके प्रशासन को जारी रखने के लिए इसे फिर से खोलना आवश्यक हो सकता है।
  • एक नया खोज ऋण एक ऋण के बाद वे बंद कर दिया संपत्ति है की खोज कभी कभी की आवश्यकता है कि इस आदेश को पुन: आकलन के संपत्ति वारिसों के लिए इसी संभव कर परिणाम और / या संपत्ति संपत्ति के पुनर्वितरण में से प्रत्येक में फिर से खोल दिया। उदाहरण के लिए, एक वारिस $ 110,000 के एक उत्तराधिकार प्राप्त है, तो एक उत्तराधिकार कर 100,000 से अधिक $ या $ 10,000, और अब की (विरासत के अपने हिस्से के सापेक्ष) का भुगतान मिल गया है $ 10,000 का ऋण भुगतान किया जाना है, यह संभव है यह है कि अब आपको अपने उत्तराधिकार पर उस कर का भुगतान नहीं करना पड़ता है, क्योंकि वह $ 10,000 के कर्ज का भुगतान करने के बाद $ 100,000 से अधिक नहीं है।
  • एक नव खोजा गया वसीयतनामा जब वे इच्छाशक्ति की खोज करते हैं, मूल रूप से अदालत के सामने वैधता के लिए प्रस्तुत किए जाने के अलावा, इसके प्रशासन के साथ जारी रखने के लिए संपत्ति को फिर से खोलना आवश्यक हो सकता है।
  • एक नव खोजी वारिस ऐसे परिस्थितियां हैं जिनमें एक वारिस जो पहले से अज्ञात था, संपत्ति का पुन: अनुमान लगाने और संपत्तियों का प्रबंधन करने के लिए एक संपत्ति को फिर से खोलने में सक्षम हो सकता है
  • एक परिवार विवाद कुछ जगहों पर, पार्टियों का मानना ​​है कि संपत्ति के अपर्याप्त प्रबंधन में पुन: खुलने का अनुरोध करने का अनुरोध करने का अधिकार है। हालांकि, दलों को प्रशासन के बारे में अधिसूचना प्राप्त हुई थी और वे उस समय कोई आपत्ति प्रस्तुत करने में विफल रहे, वे संपत्ति बंद करने के बाद इस तरह के अनुरोध का हकदार नहीं हैं।

विधि 2

हाल ही में सक्रिय खोज

Video: वायरल सच: एक पूर्व मुख्यमंत्री की दोस्त के घर से मिले अकूत खजाने का सच | ABP News Hindi

जब वे एक नई संपत्ति की खोज करते हैं तो उत्तराधिकार निर्धारित करने के लिए इक्विटी को फिर से खोला जा सकता है और नए मालिक को उस परिसंपत्ति को निष्पादित करने की अनुमति मिल सकती है। यदि यह आपका मामला है, तो यह निर्धारित करने के लिए निम्नलिखित कदम पर विचार करें कि उन्हें संपत्ति को फिर से खोलना चाहिए या नहीं।

इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 2
1
निर्धारित करता है कि परिसंपत्ति में एक प्रलेखित स्वामी या स्वामी हैं बैंक खातों, वाहनों, नौकाओं और निवेश खातों जैसे परिसंपत्तियों का शीर्षक या प्रलेखन है जिसमें स्वामी (या मालिक) शामिल हैं, जबकि व्यक्तिगत वस्तुओं, फर्नीचर और घरेलू वस्तुओं जैसी संपत्तियों में इस तरह के शीर्षक या दस्तावेज नहीं हैं उत्तरार्द्ध संपत्ति को फिर से खोलने की आवश्यकता के बिना निष्पादित किया जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 3
    2
    निर्धारित करें कि कौन से कहा संपत्ति निष्पादित करने के लिए अधिकृत है एक संपत्ति मृतक से वारिस तक जाती है, कानून के जरिए या संपत्ति के व्यक्तिगत प्रतिनिधि को उत्तराधिकारी को स्थानांतरित करके। अगर वहाँ एक संयुक्त मालिक, एक लाभार्थी ( "पॉड" छोटे के लिए) का भुगतान मृत्यु या एक लाभार्थी ( "टॉड" अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) के हस्तांतरण मौत, सक्रिय गुजर "का असर है कानून "सीधे सह मालिक को, पीओडी को या TOD को इसका मतलब यह है कि मालिक या संयुक्त लाभार्थी संपत्ति का दावा करने के अलावा अन्य कुछ भी नहीं किए बिना नया मालिक है। इसके विपरीत, एक संपत्ति जिसमें सह-मालिक या सह-लाभार्थी नहीं होता है, वह सीधे संपत्ति में जाता है व्यक्तिगत प्रतिनिधि को संपत्ति को उस संपत्ति को निष्पादित करना चाहिए जो कि संपत्ति के अंतर्गत आता है, क्योंकि यह एकमात्र व्यक्ति है जिसे इसे निष्पादित करने के लिए कानूनी अनुमति है। नतीजतन, संपत्ति उचित वारिस के बीच वितरित किया जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को दोबारा खोलना चरण 4
    3
    निर्धारित करता है कि परिसंपत्ति का निष्पादन विरासत पर कर के भुगतान या इक्विटी पर कर के भुगतान को जन्म देगा। वकील या लेखाकार जो मूल रूप से उस संपत्ति के टैक्स रिटर्न को संभाला है, वह आपको इस बारे में सूचित करता है, या यदि आप करों की घोषणा करते हैं, तो आप मूल टैक्स रिटर्न की अपनी प्रतियों का उपयोग कर स्वयं का कर की गणना कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 5 पता है
    4
    निर्धारित करें कि संपत्ति को निष्पादित किया जाना चाहिए। अपने निष्पादन की लागत के खिलाफ परिसंपत्ति के मूल्य पर विचार करें। कई बार ऐसे समय होते हैं जब किसी परिसंपत्ति को निष्पादित करने के लिए केवल लाभदायक नहीं होता है, क्योंकि इसका परिणाम विरासत या संपत्ति कर दायित्वों, वकील की फीस और / या अतिरिक्त अदालत के खर्चों में हो सकता है।
  • यदि व्ययों का योग परिसंपत्ति के मूल्य से अधिक है, तो सबसे अच्छी बात यह निष्पादित नहीं करना है। उदाहरण के लिए, यदि संपत्ति $ 300 के लिए एक बैंक खाता है, तो आप $ 13 की संपदा पर कर का भुगतान करना होगा, अदालत विरासत को फिर से खोलने के लिए $ 230 के निर्णय के लिए कोई शुल्क होगा, और आपके वकील $ 120 के लिए व्यापार का ख्याल रखता है, तो, लागत का योग $ 13 + $ 230 + $ 120 है, जिसका परिणाम $ 363 है इसका अर्थ है कि इस तरह के खाते को चार्ज करने से आपको $ 63 का खर्च आएगा। यह बहुत संभावना है कि इस खाते पर केवल आरोप नहीं लगाया जाना चाहिए और इसलिए, संपत्ति को फिर से नहीं खोलना चाहिए।
  • विधि 3

    नए ऋण की खोज

    यदि वे संपत्ति बंद कर देते हैं, तो उन्हें कर्ज चुकाने के लिए इसे फिर से खोलना आवश्यक हो सकता है। यदि यह आपका मामला है, तो यह तय करने के लिए निम्नलिखित कदमों को ध्यान में रखें कि क्या इस तरह की संपत्ति को खोलना आवश्यक है या नहीं।

    इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 6
    1
    निर्धारित करें कि संपत्ति ऋण के लिए जिम्मेदार है या नहीं। जनजाति के प्रशासन के दौरान, एक प्रकाशन के माध्यम से संभावित लेनदारों को एक अधिसूचना दी गई है और / या सीधे मेल अधिसूचना भेजे जाने के बाद, संभावित लेनदार को निश्चित अवधि के लिए संपत्ति के दावों के कारण राशि में दायर करने के लिए एक निश्चित अवधि है।
    • यदि लेनदार कोई दावे नहीं दर्ज करता है, तो आमतौर पर ऋण को बाद में जमा करने का प्रयास करने का अधिकार नहीं होता है
    • सूचनाओं और लेनदारों के बारे में कानून देश से अलग-अलग हो सकते हैं, इसलिए वैधता के अपने स्थानीय कानूनों की जांच करें या यह निर्धारित करने के लिए कि क्या संपत्ति ऋण के लिए जिम्मेदार है या नहीं, उसके साथ बात करें।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 7
    2
    निर्धारित करें कि कैसे कर्ज वारिस के बीच विभाजित किया जाना चाहिए। यदि एक से अधिक वारिस हैं, तो वारिसों के बीच के कर्ज को विभाजित करने के लिए आवश्यक है ताकि उनमें से प्रत्येक को विरासत के अपने हिस्से के बराबर ऋण के एक हिस्से के लिए जिम्मेदार हो। उदाहरण के लिए, तीन उत्तराधिकारियों, जो प्रत्येक संपत्ति का एक तिहाई है, प्रत्येक एक ऋण के तीसरे के लिए जिम्मेदार है।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 8
    3
    यह निर्धारित करता है कि अगर कर्ज का भुगतान उचित उत्तराधिकार को प्रभावित करेगा। यदि एक कर्ज का भुगतान एक उत्तराधिकारी के उत्तराधिकार को कम करता है, तो यह भी वारसा कर या एस्टेट कर का दायित्व कम कर सकता है।
  • वकील या एकाउंटेंट से संपर्क करें जिन्होंने संपत्ति के लिए मूल कर रिटर्न तैयार किया, या मूल टैक्स रिटर्न का उपयोग करके खुद को नए टैक्स की गणना की।
  • यदि कर्ज का भुगतान उत्तराधिकार कर या संपत्ति कर की मात्रा कम करता है, तो आपको उस संपत्ति को फिर से पुन: प्राप्त करने के लिए टैक्स की पुन: गणना करना होगा।
  • विधि 4

    नव खोजा वसीयतनामा

    एक प्रियजन के सामान की जांच करते हुए, जो कि निधन हो चुका है, नए सिध्दांत की खोज के लिए आगे बढ़ सकता है। अक्सर, यह एक संपत्ति को फिर से खोलने का कानूनी तौर पर वैध कारण नहीं है यदि यह आपका मामला है, तो यह निर्धारित करने के लिए निम्नलिखित कदमों पर विचार करें कि ऐसी परिसंपत्तियों को फिर से खोलना आवश्यक है या नहीं।

    इमेज शीर्षक जिसका नाम एक एस्टेट को फिर से खोलना है चरण 9



    1
    निर्धारित करें कि यदि आपका देश किसी नए खोजा गया वसीयतनामा पर आधारित किसी संपत्ति को फिर से खोलने की अनुमति देता है। न कि सभी देशों ने एक नई खोज की पहचान की है जैसे कि इस प्रकार की संपत्ति को फिर से खोलना एक वैध कारण है। अपने स्थानीय कानूनों की जांच करें या अपने वकील से बात करें कि क्या आपका देश एक विरासत को फिर से खोलने का एक वैध कारण के रूप में नई इच्छा की खोज को पहचानता है।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 10
    2
    निर्धारित करें कि नई इच्छा मान्य और लागू करने योग्य है ऐसा करने के लिए, निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • अगर आपने मूल प्रशासन के दौरान एक इच्छा दायर की और वैधता की है, तो पता लगाएगा कि क्या नई खोज की तिथि मूल रूप से वैधता प्राप्त की तारीख की तुलना में होगी। यदि नए की तारीख मूल के पहले है, तो यह मान्य नहीं है। किसी को निष्पादित करने से पहले सभी विवादित और कोडेसील्स को अमान्य कर दिया जाएगा।
  • निर्धारित करें कि क्या वे कानूनी रूप से लागू होगा। विल्स के निष्पादन पर लागू होने वाले कानून एक देश से दूसरे में भिन्न होते हैं, लेकिन सभी को आवश्यकता होती है कि इच्छा के हस्ताक्षर के कम से कम एक साक्षी हो। अपने देश का वैधता कोड जांचें या यह निर्धारित करने के लिए एक वकील से बात करें कि क्या इच्छा किसी निष्पादन के संबंध में आपके स्थानीय कानूनों का अनुपालन करेगा।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 11
    3
    निर्धारित करता है कि क्या नई संपत्ति को अलग तरह से वितरित करेगा पढ़ें और सावधानी से पढ़ें और संपत्ति के प्रशासन के दौरान किए गए वितरण के साथ नए वसीयत में संपत्ति के वितरण की तुलना करें। यदि वितरण में परिवर्तन नहीं होता है, तो इसे फिर से खोलना आवश्यक नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 12
    4
    निर्धारित करता है कि नया वितरण विरासत करों को प्रभावित करेगा या नहीं। किसी उत्तराधिकारी को बढ़ाना या कम करना, उत्तराधिकार या बकाया संपत्ति पर अधिक या कम करों में हो सकता है।
  • मूल कर रिटर्न का उपयोग करते हुए, वकील या लेखाकार से जांच करें जिन्होंने विराट कर रिटर्न और / या मूल संपत्ति कर तैयार किया है, या खुद को नए टैक्स की गणना की है।
  • यदि नया वितरण उपरोक्त करों के भुगतान दायित्वों को प्रभावित करता है, तो इक्विटी को फिर से खोलना आवश्यक है।
  • विधि 5

    नए शोधकर्ता वारिस

    मौजूदा उत्तराधिकारियों को जाने के लिए जाना जाता है, जहां किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर आप इसे कम से कम उम्मीद करते हैं। अगर एक नया उत्तराधिकारी की खोज की जाती है, तो यह निर्धारित करने के लिए निम्नलिखित कदम पर विचार करें कि क्या संपत्ति को फिर से खोलना आवश्यक है या नहीं।

    इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 13
    1
    निर्धारित करें कि अगर उत्तराधिकारी संपत्ति के एक हिस्से के हकदार है ध्यान में रखने के लिए यहां कुछ बिंदु हैं:
    • यदि आप इच्छा में प्रकट नहीं होते हैं, तो संभवतः आपके पास कुछ भी करने का अधिकार नहीं है।
    • ज्यादातर राज्यों को जानबूझकर disinherited प्रत्येक उत्तराधिकारी का उल्लेख करने के लिए एक decedent की आवश्यकता नहीं है, इसलिए यह विशेष रूप से विरासत से बाहर छोड़ दिया है कि प्रत्येक उत्तराधिकारी नाम आवश्यक नहीं है।
    • यदि संपत्ति उत्तराधिकारियों के समूह को समान रूप से वितरित की जाएगी (जैसे उनके सभी जीवित बच्चों को समान शेयरों में शेयर छोड़ने) और यदि नए खोजी उत्तराधिकारी उस पीढ़ी से संबंधित हैं, तो संपत्ति को फिर से खोलना आवश्यक हो सकता है
    • यदि मृतक ने इच्छाशक्ति नहीं छोड़ी, और नव खोजी वारिस वह व्यक्ति है जिसे आपके देश के अन्तर्निहित उत्तराधिकार के कानूनों के अनुसार वारिस होने का अधिकार है, तो संपत्ति को फिर से खोलना आवश्यक है।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 14
    2
    निर्धारित करें कि वारिस को प्रोबेट प्रक्रिया के बारे में एक अधिसूचना मिली है। कई देशों को यह जरूरी है कि निजी प्रतिनिधि एक संपत्ति के उद्घाटन और समापन के बारे में संभावित उत्तराधिकारियों को सूचित करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कार्य करता है कि प्रत्येक पक्ष जो संपत्ति के एक हिस्से के हकदार हो सकता है, उसे इसका दावा करने का अवसर दिया गया है।
  • यदि उत्तराधिकारी ने उचित सूचना प्राप्त की है और भविष्य के समय के दौरान अपने हिस्से के वारिस के अपने अधिकार का दावा नहीं किया है, तो उसे बाद में इस संपत्ति को दोबारा खोलने का अधिकार नहीं है।
  • दूसरी ओर, यदि वारिस को कोई अधिसूचना नहीं मिली, तो उसके प्रशासन को जारी रखने के लिए धनवापसी को फिर से खोलना आवश्यक है।
  • इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 15
    3
    निर्धारित करें कि अगर आपका देश संपत्ति को फिर से खोलने के लिए एक नए खोजकर्ता वारिस को अनुमति देता है किसी नए उत्तराधिकारी का प्रतीत होता है जब एक संपत्ति के फिर से खोलने के बारे में कानून एक देश से दूसरे के बीच भिन्न होता है, और अधिकांश इसे केवल सीमित परिस्थितियों के तहत ही अनुमति देते हैं। आपको अपने राज्य के वैधता कोड की पुष्टि करनी चाहिए या किसी वकील से यह पता लगाने के लिए कि क्या नया वारिस की खोज आपके देश में संपत्ति को फिर से खोलने का पर्याप्त कारण है।
  • विधि 6

    पारिवारिक विवाद

    एक संपत्ति की संपत्ति के वितरण के बारे में एक परिवार विवाद आम तौर पर संपत्ति को फिर से खोलने की गारंटी नहीं देता है - हालाँकि, ऐसी परिस्थितियां हैं जो संपत्ति को फिर से खोलने को जन्म देते हैं यदि यह आपका मामला है, तो यह निर्धारित करने के लिए निम्नलिखित कदम पर विचार करें कि क्या उन्हें संपत्ति को फिर से खोलना है या नहीं

    इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 16
    1
    निर्धारित करें कि विवाद में शामिल परिवार के सदस्यों को मूल प्रशासन के बारे में एक अधिसूचना प्राप्त हुई है। ऐसे इच्छुक दलों, जिन्होंने ऐसी सूचना प्राप्त की और उस समय कोई आपत्ति नहीं उठाई, बाद में एस्टेट को फिर से खोलने के लिए कोई अधिकार नहीं है।
  • Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    इमेज का शीर्षक, जब एक एस्टेट को फिर से खोलना चरण 17
    2
    निर्धारित करें कि यदि आपका देश संपत्ति को फिर से खोलने के लिए एक वैध कारण के रूप में आपकी विशिष्ट स्थिति को पहचानता है चूंकि एक संपत्ति के पुन: खोलने के संबंध में निर्णय के बारे में न्यायाधीशों के फैसले पर व्यापक विवेक है, इसलिए आपको यह निर्धारित करने के लिए एक वकील से परामर्श करना होगा कि क्या आपकी स्थिति आपके राज्य और जिले में उस संपत्ति को फिर से खोलने की गारंटी दे सकती है।
  • चेतावनी

    • अगर आप ऐसा कुछ कर रहे हैं जो आपके कानूनी अधिकारों को प्रभावित कर सकता है तो आपको एक वकील से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com