ekterya.com

कनाडा में माल के हस्तांतरण पर करों से कैसे बचें

उत्तराधिकार का अधिकार उसकी मृत्यु के बाद किसी व्यक्ति की संपत्तियों को इकट्ठा करने और बांटने की कानूनी प्रक्रिया है। क्योंकि वकील शुल्क, अदालत की लागत, और विरासत की फीस या कर महंगे हो सकते हैं, बहुत से लोग अपनी परिसंपत्तियों के हस्तांतरण पर करों से बचने के लिए अग्रिम रूप से अपनी संपत्ति का प्लान करते हैं। इन्हें आम तौर पर बचना है कि इसका मतलब है कि कुछ संपत्ति वसूली उत्तराधिकार की संपत्ति का हिस्सा नहीं हैं। अपनी संपत्ति का हिस्सा होने से परिसंपत्तियों को रोकने के लिए और कनाडा में संपत्ति के हस्तांतरण पर करों से बचने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 1
1
अपने जीवन बीमा पॉलिसियों में कुछ लाभार्थियों को नाम दें चूंकि लाइफ इंश्योरेंस सीधे लाभार्थी के नाम से भुगतान किया जाता है, फंड कभी वसीयतनामा के उत्तराधिकार की संपत्ति का हिस्सा नहीं होते हैं और इसलिए वारसा अधिकारों के करों और शुल्क के अधीन नहीं होते हैं यदि आप प्राथमिक लाभार्थी की मृत्यु हो जाने से पहले आप एक माध्यमिक लाभार्थी का नाम देना चाहें तो
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 2
    2
    अपनी परिसंपत्तियों को नकद और / या वाहक प्रमाण पत्र में रखें। नकदी या वाहक प्रमाण पत्र में संपत्ति जो शेयरों के रूप में आयोजित की जाती है, को वसीयतनामा उत्तराधिकार की संपत्ति से बाहर रखा जा सकता है। इससे फीस और उनके लिए शुल्क लगाए जाने वाले करों की मात्रा कम हो जाएगी। एक वाहक प्रमाण पत्र एक वित्तीय साधन है, जैसे कि देय चेक जो कि भुनाया जा सकता है, इसके साथ-साथ उस व्यक्ति के द्वारा परिशोधित किया जा सकता है जो इसे मालिक है
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 3
    3
    अपने खाते में मृत्यु भुगतान नामांकन (पीओडी) या मृत्यु के लिए स्थानांतरण (टीओडी) जोड़ें।
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 4
    4
    मौत या मृत्यु के लिए एक भुगतान के लिए भुगतान आपको यह तय करने की अनुमति देता है कि आप अपनी मौत के बाद अपनी संपत्ति के बदले कौन से स्थानांतरित या भुगतान करना चाहते हैं। चूंकि इसे सीधे नामित पार्टी में भुगतान किया जाएगा या स्थानांतरित किया जाएगा, यह विरासत कर के अधीन नहीं होगा। मौत या मौत के स्थानांतरण के लिए भुगतान का नाम देने के लिए, बैंक या निवेश फर्म से संपर्क करें जहां खाता स्थित है। यह प्रक्रिया बैंक कंपनी के अनुसार अलग-अलग होगी और अक्सर एक साधारण फॉर्म को भरना और जमा करना शामिल होगी।
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 5
    5
    एक सह-स्वामी को अपनी संपत्ति का शीर्षक दें। संपत्ति जो अस्तित्व के अधिकारों के साथ संयुक्त रूप से आयोजित की जाती है, सीधे जीवित सह-मालिक को पास करती है और संपत्ति के हस्तांतरण पर करों के अधीन नहीं होती है। हालांकि, परिस्थितियों के आधार पर इस कदम का पालन करने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि आप अपनी संपत्ति के सह-स्वामी का नाम देने से पहले इसका विचार करना चाह सकते हैं।
  • एक सह-स्वामी आपके खातों में सब कुछ निकाल सकता है या आप अपनी संपत्ति कर सकते हैं। जब एक पार्टी की आपकी संपत्ति में रुचि है, तो यह व्यक्ति आपकी ओर से उधार ले सकता है। इसी प्रकार, आप एक बैंक खाते या निवेश खाते को खाली कर सकते हैं जो आपके पास संयुक्त रूप से है इसके अलावा, आप अपने ज्ञान या सहमति के बिना इन सभी प्रक्रियाओं को निष्पादित कर सकते हैं।
  • आपको संपत्ति बेचने या बंधक के लिए सह-स्वामी के सहयोग की आवश्यकता होगी। यही है, जब आप किसी सह-स्वामी को नाम देते हैं, तो इस व्यक्ति को संपत्ति बेचने या बंधक के लिए अपनी सहमति देनी होगी।
  • एक सह-स्वामी की नियुक्ति करते समय वह संपत्ति का एकमात्र लाभार्थी न हो, तो वारिस के बीच असंतोष का कारण हो सकता है। अन्य लाभार्थियों को लगता है कि सह-स्वामी को सभी लाभार्थियों की भलाई के लिए सौंपी गई संपत्ति का मालिक होना चाहिए। इसके अलावा, एक विवाद पैदा हो सकता है कि संपत्ति का उत्तराधिकारी कौन होना चाहिए।
  • एक संपत्ति के सह-मालिकों का नाम दिया गया है, जहां के रूप में एक कर का भुगतान किया जाना चाहिए जिसमें कुछ परिणाम हो सकता है, जैसा कि इस तरह के कर हस्तांतरण है कि परिसंपत्तियों पर पूंजीगत लाभ के साथ मामला है आप करों का भुगतान करने के अपने कर्तव्य को प्रभावित कर सकते हैं, जो किसी भी कार्रवाई करने से पहले कनाडा के सार्वजनिक जनरल एकाउंटेंट्स (सीजीए) या कर वकील के एक प्रतिनिधि के साथ परामर्श करना चाहते हो सकता है
  • सह-स्वामी को अपने लेनदारों के रूप में संयुक्त संपत्ति का दावा करने का अधिकार है। सह-मालिक को अपनी संपत्ति का शीर्षक देते हुए, आप सह-स्वामी के लेनदारों और / या आपके पति या पत्नी के दावों के अधीन हो सकते हैं।



  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 6
    6
    दान दें एक संपत्ति दान करें आपकी मृत्यु से पहले संपत्ति के मूल्य को कम कर देगा, और इस तरह आपके करों और / या फीस की मात्रा कम हो जाएगी। हालाँकि, जब आप परिसंपत्तियों के हस्तांतरण पर करों को कम करने के प्रयोजन के लिए जीवित रहते हैं, तो कुछ विशिष्ट आवश्यकताओं और / या कानूनी दायित्व लागू हो सकते हैं। इस मामले में, निम्नलिखित विचार शामिल हैं:
  • असल में आपको इसके लाभार्थी को देकर दान पर नियंत्रण छोड़ देना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप पुराने फर्नीचर के दान का दान करते हैं, तो आपको दान के लाभार्थी को फर्नीचर के टुकड़े को देना चाहिए और इसके कब्जे को छोड़ देना चाहिए। इसी प्रकार, यदि आप किसी व्यक्ति को एक बैंक खाता देते हैं, तो आपको उनका नाम जोड़ना होगा और उस खाते के शीर्षक से आपको निकालना होगा।
  • ऐसे परिणाम हो सकते हैं जिनमें आपको दान प्राप्त करने वाले व्यक्ति के लिए कर का भुगतान करना पड़ता है। उदाहरण के लिए, यदि दान का सामान्य बाजार मूल्य लागत से अधिक है, तो उस लाभ को परिसंपत्ति अधिशेष मूल्य के रूप में मूल्यांकन किया जाता है। कैनेडियन टैक्स एजेंसी (सीआरए) सामान्य बाजार मूल्य को परिभाषित करती है "उच्च मूल्य, डॉलर में व्यक्त की, कि एक मुक्त बाजार में एक संपत्ति होगी और यह है कि मुद्रा तैयार खरीदार और एक तैयार विक्रेता के बीच किया जाएगा ये लोग जागरूक, विवेकपूर्ण, सूचित और स्वतंत्र रूप से एक-दूसरे के कार्य करते हैं"।
  • एक संपत्ति पर कर और अन्य शुल्क का स्थानांतरण दिया जा सकता है जब एक अचल संपत्ति दूसरे व्यक्ति को दान कर दी जाती है आप एक पार्टी में असली संपत्ति को स्थानांतरित करने से पहले कनाडा के पब्लिक जनरल एकाउंटेंट्स, कर कर वकील या प्रोबेट वकील के प्रतिनिधि से परामर्श कर सकते हैं। इस तरह, आप अपने कानूनी और वित्तीय अधिकारों की रक्षा करना सुनिश्चित करें
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 7
    7
    एक विश्वास स्थापित करें इससे आप अपनी संपत्ति का शीर्षक दे सकते हैं और इसे आपके द्वारा नियुक्त एक निष्ठावान व्यवस्थापक के पास दे सकते हैं। उसी तरह, यदि आप तय करते हैं तो आप खुद को ट्रस्टी के रूप में बता सकते हैं ट्रस्ट आपकी मृत्यु के बाद संपत्ति का वितरण प्रदान करेगा। क्योंकि संपत्ति ट्रस्ट के स्वामित्व में है, यह वसीयत संपत्ति के संपदा का हिस्सा कभी नहीं होगा और संपत्ति के हस्तांतरण पर करों के अधीन नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 8
    8
    अपनी कंपनी के लिए अपनी संपत्ति का शीर्षक दें यदि आपके पास बंधक के अलावा कोई महत्वपूर्ण कर्ज है, तो यह ऋण आपकी परिसंपत्तियों से घटाया नहीं जाएगा, जब आपकी संपत्ति का मूल्य आपकी मृत्यु के समय निर्धारित होता है। इससे आपकी परिसंपत्तियों के मूल्य में वृद्धि होगी, जिससे परिसंपत्तियों के हस्तांतरण पर उच्च कर लागू हो जाएंगे। एक ऋण हस्तांतरण और एक सीमित देयता कंपनी के साथ खरीदा अच्छा अपनी संपत्ति के सकल मूल्य को कम करेगा, जो संपत्ति के हस्तांतरण पर करों के लिए लागू की गई राशि को कम कर देगा।
  • छवि शीर्षक कनाडा में प्रोबेट से बचें चरण 9
    9
    दो कयामत बनाएँ पार्टियां जो कुछ निश्चित संपत्ति हैं, वे दो इच्छाएं बनाने का निर्णय ले सकते हैं। एक प्राथमिक इच्छा जो माल के हस्तांतरण पर करों के अधीन होने वाली वस्तुओं से संबंधित है, जो द्वितीयक इच्छा के अलावा अन्य सभी वस्तुओं के वितरण पर मार्गदर्शन प्रदान करती है। हालांकि यह सच है कि इस प्रथा के रूप में अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है, ओन्टारियो कोर्ट ने हाल ही में कानूनी योजनाओं में संपत्ति योजना की संभावना को मंजूरी दी है, जिसे ग्रैनोव्स्की v ओंटारियो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप लाभार्थी को संपत्ति के मालिक होने पर नियंत्रण करना चाहते हैं, तो आप मौत के भुगतान का नाम देने या मौत के हस्तांतरण के बजाय ट्रस्ट बनाने पर विचार कर सकते हैं।
    • अपनी मृत्यु के बाद अपनी निजी संपत्ति को वितरित करने के तरीके के बारे में अपने मित्रों और परिवार से बात करें यदि आप वास्तव में कुछ लोगों को कुछ सामान प्राप्त करने के लिए चाहते हैं और अगर आप यह नहीं जानते हैं कि आपके प्रियजन आपकी इच्छाओं का पालन करेंगे, तो उन्हें जीवित रहने के लिए उन्हें दे दो।

    चेतावनी

    Video: Bhaktha Gnanadeva / ಭಕ್ತ ಜ್ಞಾನದೇವ |Kannada Full HD Movie|FEAT. Ramakrishna, Jayanthi,

    • ऐसी कार्रवाई करने से पहले जो आपके कानूनी या वित्तीय अधिकारों और / या दायित्वों को प्रभावित कर सकती है, आपको एक योग्य वकील से परामर्श करना चाहिए
    • माल के हस्तांतरण पर करों से बचना सही नहीं है सभी लोगों के लिए संपत्ति के हस्तांतरण पर करों से बचने के लिए आपको कौन से कदम उठाने चाहिए, यह निर्धारित करने के लिए आप एक वकील से सलाह ले सकते हैं और आपकी स्थिति के लिए उपयुक्त हैं।
    • किसी खाते के सह-मालिक को नियुक्त करने से आपको अपने सारे पैसे वापस लेने या खाते पर जब्त करने की अनुमति मिल जाएगी यदि इस व्यक्ति पर मुकदमा चलाया गया है और मुकदमा आपके खिलाफ लाया गया है। मौत या मृत्यु के लिए स्थानांतरण का नाम देना यह सुनिश्चित करने का निश्चित तरीका है कि आपकी संपत्ति उस व्यक्ति के पास जाती है जो आपकी मौत के बाद तक आपकी रुचि को छोड़ने के बिना आप चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com