ekterya.com

थोड़ा पैसे से व्यवस्थित खाने के लिए

संगठनात्मक रूप से विकसित भोजन परंपरागत या रासायनिक रूप से बढ़े हुए भोजन से ज्यादा खर्च करता है, क्योंकि यह अधिक गहन श्रम होता है, उद्योग हमारी सरकार द्वारा सब्सिडी नहीं देता है, और क्योंकि बाजार इसका समर्थन करता है। क्या जैविक आजीविका विकसित करना संभव है? हाँ ये है - आप इन चरणों का पालन करके और समझदार दृष्टिकोण ले कर अपना सर्वश्रेष्ठ कर सकते हैं।

चरणों

स्टीम ब्रोकोली स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
अपने कच्चे और अप्रसारित रूप में भोजन खरीदें हालांकि कई जैविक उत्पाद बाजार में उपलब्ध हैं, संसाधित जैविक उत्पादों को खरीदने से कार्बनिक चीजें खरीदने का सबसे महंगा तरीका है। यदि आपके पास वित्तीय स्वतंत्रता है, तो आगे बढ़ें। बाकी सब के लिए, यह बुनियादी बातों पर वापस जाने और बुनियादी भोजन को कम से कम संसाधित रूप में खरीदने के बारे में है और फिर इसे अपने खाना पकाने, डिस्टिलिंग और बेकिंग के माध्यम से दूसरे भोजन में बदल देता है।
  • मेक क्रिस्पी सब्जी स्प्रिंग रोल्स स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    2
    खरोंच से कुक न केवल यह किफायती है, यह आपके लिए स्वस्थ है खरोंच से खाना पकाने का मतलब है कि आप जानते हैं कि आपके भोजन के साथ क्या हो रहा है और आप अज्ञात एडिटिव्स, संरक्षक और मिश्रित भोजन मूल से बचते हैं।
  • चित्र से बचें खाद्य विषाक्तता चरण 3
    3
    थोक खरीदें थोक वस्तुओं को मान्यता प्राप्त ब्रांडों के साथ छोटी मात्रा में पैक किए जाने से कम महंगे होते हैं और जैविक उत्पादों के समान होते हैं। हालांकि यह हमेशा मामला नहीं होगा (उदाहरण के लिए, जब विशेष होते हैं, तो आपके खाते करते हैं), लघु रूप में, थोक सस्ता है। स्वास्थ्य खाद्य भंडार, बाजार, विशेषकर किराने की दुकानों और सुपरमार्केटों को खोजने के लिए अपने क्षेत्र की खोज करें, जो बीन्स, फलियां, मांस के विकल्प, सूखे जड़ी-बूटियों, मसाले आदि जैसे थोक कार्बनिक स्टेपल बेचते हैं। यदि आपके पास अभी तक थोक जैविक संस्करण नहीं है, तो उन्हें उन पर विचार करने के लिए कहें - जितना अधिक वे जानते हैं कि कुछ के लिए एक बाजार है, उतना अधिक होने की संभावना है कि वे इसे बेचते हैं।
  • देखभाल के लिए सूखी बाल चरण 5
    4

    Video: किचन में इस छोटी गलती से पैसे की परेशानी हमेशा बनी रहती है/रसोई घर के लिए वास्तु सुझाव

    मौसम में खरीदें सीज़न में उत्पाद हमेशा सस्ता होंगे। इन दिनों इंटरनेट के आश्चर्य के साथ, भले ही आपको नहीं पता कि मौसम क्या है, तो आपका खोज इंजन आपको बता सकता है इसके अलावा, आपका खोज इंजन मौसम में जो कुछ भी होता है, उसका उपयोग करके व्यंजनों को भी मिल सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको ऑफर पसंद नहीं है, तो शोध से आपको पता चलता है कि आपकी खुद की रसोई की किताबें कहां हैं! ध्यान रखें कि देश के विभिन्न हिस्सों में सीजन में क्या होता है।
  • एक बजट पर शाकाहारी बनो चित्र 6



    5
    स्थानीय रूप से खरीदें भोजन खाने के लाभ के पास जो पास के स्थान पर उत्पादित किया गया है, इसमें कम लागत, अधिक ताजगी और प्रचुर मात्रा में आपूर्ति शामिल है। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आपकी खरीदारी तेजी से कर सकें, अगर आप अपने शॉपिंग विकल्पों को पहले से ही अपने पास कुछ आदर्श जगहों तक सीमित कर चुके हैं।
  • Video: जानिए ! मुकेश अंबानी के 6 मंजिला कार पार्किंग के लिए, कैसे खड़ी होती है 600 गाड़िया एक साथ ।।

    ईट ऑर्गेनाइक ऑन ऑन मॉडेस मीन्स चरण 6
    6
    एक माली या किसान के साथ दोस्त बनें किसी व्यक्ति को खाना बढ़ने से आपको लागत कम करने में मदद मिल सकती है, खासकर जहां आप नियमित खरीदारियां स्थापित कर सकते हैं और इकट्ठा कर सकते हैं या फिर फसल भी कर सकते हैं। यदि आप बदले में कुछ देते हैं तो आप निशुल्क उत्पाद भी प्राप्त कर सकते हैं, जैसे आपके फूस या कटाई सेवाओं, या आपकी पेशेवर सेवाओं।
  • यदि आपके क्षेत्र में समुदाय द्वारा समर्थित खेत है, तो एक में शामिल होने पर विचार करें। आपके स्थान और भोजन की मात्रा के हिसाब से भिन्न होने वाली शुल्क के लिए, आप मौसम की फसल की सदस्यता लेते हैं, और एक हफ्ते खेत या एक किसानों के बाजार में (कुछ खेतों में भी घरेलू प्रसव करते हैं) । ये समूह आम तौर पर अन्य थोक आइटम खरीदने और बचत सदस्यों को पास करने में सक्षम होते हैं। अधिकांश स्वयंसेवकों पर आधारित हैं, आदेश और अन्य कार्यों के साथ मदद करने के लिए मामूली फायदे हैं, इसलिए आपको यह जानने का अतिरिक्त लाभ है कि 1) आप स्थानीय कृषि का समर्थन कर रहे हैं - 2) आप सबसे ताज़ी वस्तुएं खरीद रहे हैं और 3) आप दुनिया की दूसरी छमाही से उत्पादों को आयात करने के लिए पैसा और माध्यमिक पर्यावरणीय लागतों की बचत कर रहे हैं!
  • इट ऑरगेलिफिक ऑन मॉडरेट मीन्स चरण 7
    7
    उन खाद्य पदार्थों को चुनें जिन्हें व्यवस्थित रूप से खाने की सिफारिश की जाती है। कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें कीटनाशकों द्वारा दूषित होने पर विचार किया जाता है, जब वे बड़े हो जाते हैं तो उन्हें हमेशा अपने जैविक संस्करण में खाया जाना चाहिए। यदि आप अपने सभी जैविक खाद्य खरीदने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, तो कम से कम इस सूची का पालन करें और अपने बजट को और अधिक प्रदर्शन करने में मदद करने के लिए इसे पारंपरिक रूप से विकसित खाद्य पदार्थों के साथ मिलाएं। ध्यान रखें कि कार्बनिक आपके खाने और खाने के साथ बहुत कुछ नहीं करता है, जो कृषि के एक स्थायी रूप से है जो हमारी हवा, भूमि और पानी को प्रदूषित नहीं करता है। कार्बनिक भोजन खाने के अपने स्वयं के कारण आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आप कौन सी रासायनिक उत्पादित खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें आप उपभोग करने की इजाजत नहीं देंगे या नहीं करेंगे।
  • चित्र से बचें खाद्य विषाक्तता चरण 2 बुलेट 1 से बचें
    8
    अपना भोजन बढ़ाएं अपने भोजन को बढ़ने से ज्यादा संतोषजनक और स्वादिष्ट नहीं है एक पूर्ण समय की नौकरी पाने और एक ही समय में एक सभ्य वनस्पति उद्यान बनना संभव है - सप्ताहांत प्रयास उत्कृष्ट उद्यान उत्पादों के परिणामस्वरूप होंगे।
  • युक्तियाँ

    • थोक खरीदने का एक और लाभ यह है कि शामिल पैकेजिंग कम है। कम बर्बादी कचरे से निपटने और बर्बाद करने के लिए भुगतान करने के लिए कम समय का मतलब है।
    • खाना पकाने से गुस्सा आ रहा नहीं है - यह है कि क्या खाना विज्ञापनदाताओं को आप महसूस करना चाहते हैं। यह विपणन "महान कुछ लापता" के अभाव की भावना को प्रेरित करता है। जब आप अपने लिए खाना नहीं बनाते हैं तो आप क्या खाते हैं, पोषण, प्राकृतिक स्वाद का एक विशाल रेंज, खाना पकाने का कलात्मक और चिकित्सीय लाभ, और जानने के लिए कि वास्तव में क्या है अपने भोजन में यदि आप "आपके द्वारा नफरत कार्यों" की सूची पर रसोईघर डालकर स्वयं को आश्चर्यचकित करना शुरू करते हैं, तो शेफ के बारे में सोचें। वे ठीक से खाना बनाना पसंद करते हैं क्योंकि यह कला का एक रूप है जो न केवल पेट को खिलाता है, बल्कि आत्मा भी है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वस्तुओं की सूची जो जैविक होना चाहिए
    • नए प्लास्टिक की थैली का उपयोग करने से बचने के लिए बैग या बास्केट ले जाएं
    • इंटरनेट अनुसंधान
    • एक अच्छी रसोई टीम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com