ekterya.com

समझने के लिए कि क्यों देश "नरम कानूनों" का चयन करते हैं

क्या आप इस बात को स्पष्ट नहीं करते हैं कि एक देश एक "नरम कानून" के माध्यम से समझौता करने के लिए एक बंधन संधि को क्यों पसंद करता है? हालांकि कभी-कभी यह निराशाजनक लग सकता है कि देश अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन मुद्दों के बारे में ठोस प्रतिबद्धताओं को नहीं बनाते हैं जिन्हें "सौम्य कानूनों" के उपयोग के लिए कई अच्छे कारण हैं। "सॉफ्ट लॉ" के अंतरराष्ट्रीय कानूनी प्रतिबद्धताओं का विश्लेषण करते समय, प्रेरणाओं के बारे में बुनियादी ज्ञान प्राप्त करना उपयोगी होता है।

चरणों

Video: The Dirty Secrets of George Bush

छवि शीर्षक शीर्षक जानें क्यों देश नरम कानून चरण 1 चुनें
1
अंतरराष्ट्रीय कानून के संदर्भ में "नरम कानून" और "कठोर कानून" के बीच मतभेदों को समझें। पढ़ना नरम कानून और कठोर कानून (अंतरराष्ट्रीय कानून) के बीच का अंतर जानने के लिए अधिक जानकारी के लिए
  • छवि शीर्षक शीर्षक समझें देश क्यों नरम कानून चरण 2 चुनें
    2
    ध्यान रखें कि, अक्सर, "सॉफ्ट लॉ" कुछ भी करने से बेहतर नहीं है एक देश या देश के समूह तय कर सकते हैं कि इस मुद्दे को अनदेखा करने या गैर-राज्य के कलाकारों को छोड़ने के बजाय वैश्विक स्तर पर संबोधित किए जाने वाले किसी मुद्दे पर महत्वाकांक्षाओं के साथ बयान करना बेहतर होगा। "नरम कानून" हर किसी को सूचित करने का एक तरीका के रूप में सेवा प्रदान कर सकता है कि प्रश्न के मुताबिक देश इस मुद्दे से निपट रहा है और वे निकट या दूर के भविष्य में कुछ ठोस काम करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक जानें क्यों देश नरम कानून चरण 3 चुनें
    3
    विषय स्वयं जांचें अगर सवाल में मुद्दा एक है जिसकी त्वरित प्रतिक्रिया की आवश्यकता है, "नरम कानून" चीजें आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है। उदाहरण के लिए, त्वरित गिरावट से पीड़ित मछली पकड़ने के उद्योग को तत्काल प्रतिक्रिया की आवश्यकता हो सकती है, कुछ ऐसी बात जो एक पूरी तरह से वार्ता और बाध्यकारी संधि साल में नहीं कर सकती थी, जो सभी औपचारिकताओं को एक संधि में मुलाकात की जानी चाहिए। एक "नरम कानून" साधन अपनाने के लिए त्वरित है और इसमें उन तकनीकी उपायों को शामिल किया जा सकता है जो राज्यों को हरे रंग की रोशनी को प्रेरित करती हैं और उन सभी उपायों को जारी रखती हैं जो वे लागू करना चाहते हैं। साथ ही, उन राज्यों पर तकनीकी, वित्तीय, राजनीतिक या अन्य कारणों के कारण मदद करने में असमर्थ कोई दायित्व नहीं है।
  • "सॉफ़्ट क़ानून" लगातार तकनीकी या पर्यावरणीय परिस्थितियों को बदलने के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है, क्योंकि संशोधन लगातार होते हैं।
  • छवि शीर्षक से जानें कि देश क्यों नरम कानून चुनते हैं चरण 4
    4
    देखें कि राजनीतिक सहमति कैसे प्रगति करती है धीमा और अधिक राजनीतिक आम सहमति की प्रक्रिया, अधिक संभावना यह है कि "नरम कानून" का उपयोग किया जाएगा, क्योंकि यह सर्वसम्मति की कमी के साथ काम कर सकता है और कम से कम, इच्छुक राज्यों को मुद्दों पर काम करना शुरू करने की अनुमति देता है और इसी समय, अन्य राज्यों में शामिल होने के लिए सहमत समय के साथ आप एक उपकरण और बंधनकारी दायित्व बना सकते हैं।
  • इस मामले में, "सॉफ्ट लॉ" समय के बारे में असहमति और प्रतिद्वंद्वी दृष्टिकोण को जानने के लिए लाभ देता है, जबकि अभी भी कार्यों को उठाने के लिए प्रोत्साहित करता है
  • छवि शीर्षक का शीर्षक जानें क्यों देश नरम कानून चुनें चरण 5
    5



    विचार करें कि क्या वैज्ञानिक अनिश्चितता है यह एक और कारण है कि "नरम कानून" का प्रयोग किया जाता है: जब विज्ञान निश्चित नहीं होता है या विकसित होता है, तो "नरम कानून" एक संरचना का निर्माण कर सकता है जिसे वैज्ञानिक निश्चित रूप से विकसित करना शुरू हो सकता है इस बीच, राज्य कुछ ठोस के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं, लेकिन संभावनाओं के प्रति ग्रहणशील रहने की इच्छा प्रदर्शित करते हैं जो विज्ञान का खुलासा करती है।
  • छवि का शीर्षक, समझें देश क्यों नरम कानून चुनते हैं चरण 6
    6
    प्रश्न अगर कोई "स्टोववे स्टेट" है जो इसके भाग के बिना लाभ प्राप्त करने की कोशिश करता है "नरम कानून" का इस्तेमाल अक्सर उन राज्यों में किया जाता है जो कुछ देशों के बारे में बड़ी चिंताओं के होते हैं जो बाध्यकारी समझौते से लाभान्वित होते हैं, जबकि अन्य देशों के लाभों को त्यागते हैं, इस प्रकार "stowaway राज्य" की स्थिति को बढ़ाते हुए अन्य देशों "नरम कानून" "कार्रवाई की स्वतंत्रता" के लिए अनुमति देता है, जबकि एक ही समय में अधिक प्रेरित राज्यों को संभावित "पोलीजाद राज्यों" को सहयोग देने में समय बिताने की अनुमति मिलती है जो सहयोगी रूप से उनके हितों में शामिल होती हैं
  • "नरम कानून" कुछ राज्यों के आपत्तियों को हरा सकता है जो किसी समस्या के लिए जिम्मेदार हैं। इस तरह, उन राज्यों में अंतर्राष्ट्रीय दबाव बढ़ाना शुरू हो सकता है क्योंकि यह स्पष्ट हो जाता है कि स्वैच्छिक प्रतिबद्धता से बाहर निकलने के लिए वांछित मार्ग में समायोजित उन देशों ने सभी देशों के लिए वांछित आदर्श को प्रतिबिंबित करना शुरू कर दिया है।
  • जैसे-जैसे समय लगता है और "नरम कानून" प्रतिबद्धताओं मौलिक रूप से "निष्क्रिय" हैं, वैसे ही वे एक और अधिक विश्व के लिए बहुत अधिक आकांक्षाएं और इच्छाएं लेते हैं। इससे नागरिकों, गैर-सरकारी संगठनों, नागरिक समाज और अन्य गैर-राज्य के कलाकारों की मांग हो सकती है कि उनका अपना देश या अन्य देश लाइन में शामिल हों और प्रतिबद्धता अनिवार्य करें। यह एक शक्तिशाली बल हो सकता है यदि उसे दृढ़ता से और बहुत मेहनत के साथ प्रयोग किया जाता है सोशल मीडिया की बढ़ती पहुंच के साथ, यह एक और अधिक स्पष्ट अभ्यास बन सकता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक जानें क्यों देश नरम कानून चुनते हैं चरण 7
    7
    अस्पष्टता को हल करने के लिए "सॉफ्ट लॉ" का उपयोग करने की संभावना की समीक्षा करें कभी-कभी एक बाध्यकारी संधि चल रही है, लेकिन पाठ में अस्पष्टता या अंतराल शामिल है संधि में संशोधन की लंबी प्रक्रिया को चुनने या इसे सुलझाने के लिए एक नया अनुमोदन करने के बजाय, "नरम कानून" को अंतराल को स्पष्ट करने और पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इस प्रकार की समस्या के लिए आम तौर पर समझने की समझौता (एमओयू), सिद्धांतों, मानकों, उपकरणों, आदि के लिए "सॉफ्ट लॉ" समाधान का इस्तेमाल किया जाता है।
  • छवि शीर्षक से जानें क्यों देश नरम कानून चुनें चरण 8
    8
    अन्य सीमाओं पर विचार करें यह केवल यह हो सकता है कि "नरम कानून" का सहारा लेने के लिए राज्य का कोई विकल्प नहीं है उदाहरण के लिए, अंतर्राष्ट्रीय संगठनों में आमतौर पर बाध्यकारी ग्रंथों को अपनाने की शक्ति नहीं होती, हालांकि, उन्हें दिन-प्रतिदिन काम करना पड़ता है।
  • युक्तियाँ

    Video: The Groucho Marx Show: American Television Quiz Show - Wall / Water Episodes

    • "नरम कानून" गैर-राज्य अभिनेताओं के लिए आचार संहिता के रूप में कार्य कर सकता है। यह कानून बनाने का एक अभिनव रूप है, क्योंकि गैर-राज्य के अभिनेता शायद ही कभी संधि का विषय होते हैं, ऐसा लगता है कि यह कानून लागू किया जाना चाहिए। जैसा कि "सॉफ्ट लॉ" के कोड और सिद्धांतों का उपयोग और अभ्यास के माध्यम से स्फटिक करते हैं, वे काफी अधिकार को आकर्षित कर सकते हैं। इस प्रकार, जब प्रतिष्ठित संगठनों और समूहों को उनके अधीन होना चाहते हैं, तो "नरम कानून" उन संगठनों और निगमों के स्वीकृति और उपयोग के माध्यम से शक्ति प्राप्त करेगा।
    • गैर-राज्य के अभिनेता जो अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं में भाग लेना चाहते हैं, वे "सॉफ्ट लॉ" के उपकरणों के माध्यम से ऐसा ही कर सकते हैं। स्वैच्छिक सिद्धांतों पर गैर-राज्य के कलाकारों द्वारा हस्ताक्षर किए जा सकते हैं, जो कि एक प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करती है जो राज्यों से कहीं अधिक विस्तार करती है, लेकिन इरादे में अंतर्राष्ट्रीय बने हुए हैं।
    • एक व्यक्ति राज्य एक "नरम कानून" प्रतिबद्धता का उपयोग करना पसंद कर सकता है जहां बाध्यकारी प्रतिबद्धता का परिणाम चुनाव के समय या देश के इतिहास में विशेष रूप से अस्थिर अवधि के दौरान, राजनीतिक बहस और अस्थिरता के रूप में होगा।

    चेतावनी

    • यह मानने से बचें कि ये कारण सभी नकारात्मक या सभी सकारात्मक हैं। अंतर्राष्ट्रीय कानून ग्रे बारीकियों से भरा है वहाँ केवल "नरम कानून" का उपयोग करने की इच्छा के पीछे नकारात्मक कारण हो सकते हैं (कुछ बिंदु पर कोई वास्तविक प्रतिबद्धता बनाने के लिए होने से बचने के लिए कैसे), लेकिन यह भी सकारात्मक कारणों से (पूरी कोशिश कर जब एक त्वरित प्रतिक्रिया की जरूरत है) की तरह हो सकता है। किसी भी देश या देशों के समूह ने एक अंतरराष्ट्रीय समस्या को संबोधित करने के लिए एक "नरम कानून" का उपयोग करने के लिए चुना है, इसलिए कारणों का मूल्यांकन करते समय दोनों कोणों की खोज करें, न कि बाध्यकारी दायित्व।
    • जब आप एक बाध्यकारी दायित्व के परिणाम के साथ "सॉफ्ट लॉ" प्रतिबद्धता को मापते हैं, तो वित्तीय शर्तों, समय और संसाधनों में लागतों के बारे में पढ़ने का समय व्यतीत करें। आप देखेंगे कि बाध्यकारी संधि तक पहुंचने में कई सालों तक लग सकते हैं और बड़ी मात्रा में धन और प्रयास भी हो सकते हैं। अपने आप से पूछें कि क्या उस प्रकार की प्रतिबद्धता जरूरी है और अगर यह इसके लायक है या अगर निर्णय लेने पर "सॉफ्ट लॉ" का विकल्प अभी पर्याप्त है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • "नरम कानून" प्रतिबद्धताओं के उदाहरण प्राप्त करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय कानूनी ग्रंथ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com