ekterya.com

लोकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम से कानून को कैसे बदला जाए

वे कहते हैं, "आप सरकार से नहीं लड़ सकते।" हालांकि, विकी के रूप में पाठकों को पता है, आप कुछ भी कर सकते हैं जो आप कल्पना कर सकते हैं, अगर आप कुछ "सरल" चरणों का पालन करते हैं लोकतांत्रिक प्रक्रिया का उपयोग करके कानून को बदलने के लिए यहां एक गाइड है:

चरणों

डेमोक्रेटिक प्रक्रिया के माध्यम से एक कानून बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
अगर कोई अन्य अधिकार क्षेत्र है जो एक ही मुद्दे पर एक अलग तरीके से दिखता है तो देखें। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि कर सरकार के लिए पैसा जुटाने का एक बुरा तरीका है, तो क्या ऐसा कोई अन्य राज्य है जो उस कर के बिना धन एकत्र करता है? क्या विकल्प उपलब्ध हैं यह निर्धारित करने के लिए कानून देखें।
  • Video: सामाजिक विज्ञान कक्षा 10 एनसीईआरटी

    डेमोक्रेटिक प्रक्रिया के माध्यम से एक कानून बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    जानें कि उस कानून के लिए किस स्तर का सरकार जिम्मेदार है क्या यह एक राष्ट्रीय कानून है? फिर आप एक सीनेटर या कांग्रेस के किसी से मदद की तलाश कर सकते हैं। क्या यह एक राज्य का कानून है? फिर आपको स्थानीय डिप्टी, या राज्य के प्रतिनिधि के लिए दिखना चाहिए। अंत में, यदि कानून स्थानीय है, तो टाउन हॉल, एक स्थानीय काउंसलर, या महापौर के करीब किसी से सहायता प्राप्त करें।
  • Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    डेमोक्रेटिक प्रक्रिया के माध्यम से एक कानून बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    देखें कि क्या लंबित कानून हैं जो आपको अपना लक्ष्य पूरा करने में मदद कर सकते हैं और जो पहले ही विधायी प्रक्रिया में हैं
  • डेमोक्रेटिक प्रक्रिया के माध्यम से एक कानून बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4



    अपने विधायक के साथ एक बैठक की अनुसूची अब करें कि आप अन्य लंबित कानून (या इसके अभाव) के बारे में एक अच्छी विचार से सशस्त्र हैं और उदाहरण है कि अन्य सरकारों ने इस समस्या को कैसे संभाला है।
  • डेमोक्रेटिक प्रक्रिया के माध्यम से एक कानून बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    अपने कार्यालय में अपने विधायक से मिलें, यदि संभव हो तो, रेस्तरां या बार के बजाय इस तरह विधायक और अधिक सहज महसूस करेंगे।
  • डेमोक्रेटिक प्रक्रिया के माध्यम से एक कानून बदलें शीर्षक चरण 6
    6

    Video: Interview with S. Gurumurthy Part 1: The Rise and Fall of Western Development Models

    विधायिका के नजरिए से समस्या को देखें जब हम कानून बदलने के लिए विधायक को दबाते हैं, तो हमें यह देखना होगा कि वह अपने लक्ष्यों, मूल्यों और घटकों से कैसे मेल खाता है। निश्चित रूप से वे कई चीजों के लिए पूछते हैं जिन्हें अक्सर पता नहीं होता कि उनका इलाज होता है। इसे छोड़ने की जानकारी लें और अपने कर्मचारियों के किसी सदस्य के लिए एक अतिरिक्त प्रतिलिपि बनाएं। बैठक हमेशा निर्धारित करने के बाद, आपको धन्यवाद पत्र भेजने के लिए और बिंदु के आधार पर व्याख्या करने के लिए कि बैठक किस बारे में होगी
  • डेमोक्रेटिक प्रक्रिया के माध्यम से एक कानून बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    प्रस्तावित कानून विधायक को दिखाएं यदि आप एक याचिका शुरू करने के लिए समय ले लिया है, तो उसे हस्ताक्षर की एक प्रति दें। ज़िले के समर्थकों के नाम देने की कोशिश करें, जब तक कि बहुत प्रसिद्ध लोग नहीं हैं जो आपके कारण की मदद कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छी छाप छोड़ दो
    • कभी विधायक से वोट लेने की धमकी नहीं देते हैं, या उसे याद दिलाना है कि आप अपने वेतन का भुगतान करते हैं, या कि आप नियमित रूप से वोट करते हैं ऐसा करने से आपको और आपके समूह या कारण को नुकसान पहुँचाना होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com