ekterya.com

किसी घर को प्राप्त करने के लिए रुचि के एक पत्र को कैसे लिखना

घर के बारे में रुचि का एक पत्र एक निजी पत्र है जो संभावित खरीदार विक्रेता को बताता है। जब संभावित खरीदार ब्याज का एक पत्र लिखता है, तो वह घर के विक्रेता के साथ संबंध बनाने की उम्मीद करता है, यह व्यक्त करता है कि उसे घर पसंद है और कई अन्य संभावित खरीदारों के बीच में खड़ा है। इसके अलावा, संभावित खरीदार भी एक लिख सकते हैं "आशय पत्र" (सीडीआई), एक अधिक औपचारिक पत्र (लेकिन बाध्यकारी नहीं) जो कि घर की खरीद के संबंध में आपके इरादे की गंभीरता को इंगित करता है। ये पत्र खरीदार और विक्रेता के बीच वार्तालाप की शुरुआत को चिन्हित कर सकते हैं या उनके साथ जा सकते हैं एक घर खरीदने के समय, दोनों पत्र महत्वपूर्ण उपकरण हो सकते हैं, खासकर यदि दोनों दलों ने एक रीयल एस्टेट ब्रोकर की सेवाओं को छोड़ने का विकल्प चुना है

चरणों

विधि 1
ब्याज का एक पत्र लिखें

Video: Aalekh |आलेख कैसे लिखें |आलेख और फीचर में अंतर|Class 12 Hindi

1
पता करें कि ब्याज के पत्र से आपको फायदा हो सकता है आप एक निश्चित संपत्ति के संभावित खरीदार के रूप में खुद को अलग करने के लिए रुचि के एक पत्र का उपयोग कर सकते हैं। संक्षेप में, पत्र आपके द्वारा बताई और अपने परिवार, अपनी स्थिति और किसी भी अन्य पहलू यह है कि आप घर के एक स्थायी छाप विक्रेता छोड़ने के लिए चाहते हैं का वर्णन करने के अवसर देता है।
  • कुछ स्थितियों में ब्याज के पत्र की प्रभावशीलता को अधिकतम करना संभव है - उदाहरण के लिए, "उच्च मांग", खरीदारों के एक भीड़ भरे बाजार में (सभी एक ही घर की खोज में), आप प्रतियोगिता का सामना कर सकते हैं ब्याज पत्र एक उपकरण है जिसे आप भीड़ से बाहर खड़ा करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • जब दोनों पार्टियों के पास एक रीयल एस्टेट एजेंट होता है, तो ब्याज पत्र का उपयोग आम बात नहीं है। विक्रेता एक अचल संपत्ति दलाल किराया हैं, शायद इसलिए क्योंकि वह बिक्री की प्रक्रिया के कुछ और कम करने के लिए चाहता है शायद अपने ब्रोकर एक संभावित खरीदार जो तेजी से बेच सकते हैं में अधिक रुचि और बिक्री मूल्य घर का सबसे अधिक प्रतिशत के लिए है।
  • 2
    एक कनेक्शन स्थापित करें घर के वर्तमान मालिकों के बारे में आप जितनी चीज कर सकते हैं, और अपने पत्र में, आप अपने जीवन के साथ मिलने वाली समानताएं उजागर करें। अगर दोनों विक्रेता और आप शिक्षक थे, तो आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं: "अपने घर की देखभाल करने के लिए एक शिक्षक से बेहतर कौन है?"
  • आप (या अपने साथी, पति या पत्नी या बच्चों) एक ही स्कूल में भाग लिया है, तो काम ही क्षेत्र में, आप एक ही दान में एक स्वयंसेवक हैं या मालिकों के साथ किसी भी सार्थक कनेक्शन साझा, अपने पत्र में यह उजागर करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • 3
    खरीदार को बताएं कि आपको घर क्यों पसंद है स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से बताएं कि आपको उस घर और विशेष रूप से पड़ोस में क्यों पसंद है कुछ लिखें: "मेरे परिवार और मैं सुंदर पिछवाड़े प्यार करता हूं और हम कई दोपहर को पूल से आराम करने की उम्मीद करते हैं।"
  • घर की विशिष्ट विशेषताओं और आस-पड़ोस पर ध्यान केंद्रित करें, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं, जैसे कि सनरूफ, आंगन, आसपास के पथ, आदि।
  • लोग अक्सर बेचते घरों से जुड़ी महसूस करते हैं। विक्रेता को यह बताने के लिए इस अनुभाग का उपयोग करें कि आप अपने उचित मूल्य पर घर की सराहना करते हैं। उसे दिखाएं कि घर को अतिक्रमण करने से आपको अच्छे हाथों में रखा जाएगा
  • 4
    भावनात्मक रूप से लिखें, लेकिन प्रमाणिक रूप से एक भावनात्मक संदेश का उपयोग करने से डरो मत, क्योंकि खरीदार और विक्रेता के बीच भावनात्मक संबंध घर की खरीद के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। हालांकि, ईमानदारी और प्रामाणिकता हमेशा जीत होती है, इसलिए निराशा और झूठी मिठास से बचें।
  • इसका यह भी अर्थ है कि आपको घर के बारे में जो कुछ पसंद है उसे अतिरंजित नहीं करना चाहिए। वर्तमान मालिक किसी से बेहतर घर को जानता है और जानता है कि उसके लिए क्या व्यवस्था है अतिरंजना करने के लिए कैसे घर सही है तुम पाखंड में आसानी से गिर जाएगा। डर मत कहो कि आप फिर से पेंट करना चाहते हैं, तहखाने खत्म करो, इत्यादि। यह विक्रेता को भी दिखाएगा कि आप घर के रखरखाव में निवेश करने के लिए तैयार हैं।
  • 5
    यह अपने आप की एक सकारात्मक छवि को दर्शाता है अपनी ताकत, आपके वित्तीय स्थिरता और अन्य सकारात्मक विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको सही मालिक बनाते हैं कुछ लिखें: "मेरे पास सेवा के लिए एक व्यवसाय है, और एक सप्ताह में तीन रातों, मैं स्थानीय स्कूल में स्वयंसेवा काम करता हूँ "या ऐसा कुछ भी दर्शाता है कि आप एक महान मालिक क्यों होंगे
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप अनुमान न करें, लेकिन नम्रता से संकेत करें कि आपके सकारात्मक लक्षण क्या हैं।
  • 6
    अंत के लिए सर्वश्रेष्ठ छोड़ दें घर के अधिग्रहण के बारे में और आपके सबसे उल्लेखनीय गुणों के बारे में उत्साह दोहराएं। हित पत्र के अंतिम पैराग्राफ महत्वपूर्ण हो सकता है - इसलिए, सकारात्मक नोट पर बंद करना महत्वपूर्ण है।
  • पिछले पैराग्राफ में आप भविष्य की कल्पना भी कर सकते हैं कि आप और आपके परिवार के घर में मजा आएगा आप लिख सकते हैं: "मैं अपने परिवार को यहां बढ़ाने के लिए बहुत उत्साहित हूं और मैं इस घर में यादें बनाने के कई वर्षों का आनंद लेगा"।
  • अपने समय के लिए मालिक को धन्यवाद दिल से धन्यवाद पत्र के अंत में गर्म धन्यवाद शामिल करें, जैसे: "मैं आपके विचार की बहुत सराहना करता हूं" या कुछ समान वाक्यांश
  • 7
    पत्र को छोटा रखें कुछ महत्वपूर्ण कारणों को रेखांकित करें कि आप घर में क्यों रहें (और क्या चाहिए), लेकिन संक्षेप में, एक पृष्ठ पर स्वयं को सीमित करें
  • अपने जीवन के बारे में बहुत अधिक विवरण शामिल करने से बचें और उन समस्याओं के बारे में शिकायत न करें जो आपको घर ढूंढने का अनुभव कर सकते हैं।
  • विधि 2
    औपचारिक इरादे का एक पत्र लिखें




    1
    समझे कि आशय के एक पत्र (सीडीआई) से आपको फायदा कैसे हो सकता है आशय का एक पत्र रुचि के एक पत्र से पूरी तरह अलग है। हालांकि, कभी-कभी, दोनों भ्रमित होते हैं। यदि ब्याज पत्र का उद्देश्य आपको बाज़ार में अन्य खरीदारों से अलग करना है, तो आशय का पत्र घर की खरीद के लिए पूर्व अनुबंध है। इरादे का पत्र लेनदेन के विवरण के लिए नींव रखता है और वार्ता के लिए शुरुआती बिंदु है। इससे खरीदार और विक्रेता एक निश्चित अनुबंध के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले ऑफ़र और काउंटरबॉकर बनाने की अनुमति देता है।
    • आशय पत्र के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक यह है कि यह बाध्यकारी नहीं है, यानी कोई भी प्रक्रिया प्रक्रिया में किसी भी पार्टी को वापस ले सकता है।
    • ब्याज की पत्र की तरह, आशय का पत्र जब अचल संपत्ति दलालों की प्रक्रिया में शामिल आम नहीं हैं। दलाल आम तौर पर, अपने ग्राहकों की ओर से विवरण गहराई से चर्चा की अंतर्निहित धारणा है कि कुछ भी नहीं है पर सहमत हुए और अंतिम अनुबंध ज्ञान जब तक बाध्यकारी है के साथ।
  • 2
    आकस्मिक प्रस्ताव से एक आशय पत्र को भेद। इसके अलावा, आपको आकस्मिक प्रस्तावों पर विचार करना चाहिए और वे इरादे के पत्रों से कैसे भिन्न हैं। एक आकस्मिक प्रस्ताव घर के लिए एक बहुत ही वास्तविक पेशकश है, लेकिन एक शर्त के साथ कि विक्रेता को उसका पालन करना चाहिए। यदि विक्रेता आकस्मिक प्रस्ताव को स्वीकार करता है, तो उसके पास घर की बिक्री बंद करने से पहले कार्य, निरीक्षण या अन्य आकस्मिक कार्रवाई को पूरा करने के लिए निर्दिष्ट समय होगा।
  • आप आशय के अपने पत्र में आकस्मिक तत्वों को शामिल कर सकते हैं, लेकिन इसका दायरा व्यापक है और वास्तविक आकस्मिक प्रस्ताव के मुकाबले कम आधिकारिक मूल्य है। घर के लिए कोई भी ऑफर नहीं करना चाहिए (दल या अन्यथा) जब तक दोनों पार्टियां आशय पत्र के सभी विवरणों पर सहमत नहीं हों।
  • एक सदन के चरण 1 के लिए पत्र लिखें एक पत्र लिखें

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    3
    विक्रेता को अपना पत्र डायरेक्ट करें विक्रेता या कंपनी के नाम का पूरा नाम, अपना प्राथमिक पता और संपर्क जानकारी का उपयोग करें - पत्र भी, तारीख।
  • एक सदन के चरण 2 के लिए लिखें पत्र लिखें
    4
    घर खरीदने में आपकी दिलचस्पी बताएं संपत्ति का पता और खरीद में क्या शामिल किया जाएगा, जैसे फर्नीचर, भूमि या अन्य मदों के बारे में कोई भी विवरण शामिल है
  • एक औपचारिक भाषा का उपयोग अधिक सामान्य है। आप लिख सकते हैं: "यह पत्र (विक्रेता) के स्वामित्व (स्थान) में स्थित संपत्ति प्राप्त करने के लिए (आपका नाम) के इरादे का वर्णन करता है,"। प्रत्येक पार्टी का नाम और पता, साथ ही साथ संपत्ति को शामिल करना सुनिश्चित करें
  • आप एक अर्ध-औपचारिक तरीके से सजा शुरू करना चुन सकते हैं: "मैं, (आपका नाम), प्राप्त करने में मेरी दिलचस्पी व्यक्त करने के लिए यह पत्र लिखें ..."।
  • इमेज का शीर्षक टाइप ए लेटर ऑफ इंटरेस्ट फॉर अ हाउस चरण 3

    Video: नरेंद्र मोदी से करनी हो बात या फिर सुनानी हो फरियाद, ये है प्रधानमंत्री का फोन नंबर, ई-मेल आईडी।

    5
    दूसरे वाक्य में, उस कीमत को इंगित करें जो आप प्रदान करने के लिए तैयार होंगे। जैसे वाक्यांश का प्रयोग करें: "प्रस्तावित खरीद मूल्य है ..." या "प्रस्तावित विचार है" या कुछ इसी तरह की। याद रखें कि, बातचीत के आधार के रूप में, विक्रेता आपके द्वारा पत्र में दिए गए मूल्य के उच्च प्रतिशत के साथ रिबूट करना चुन सकता है।
  • यह प्रस्ताव भी यह इंगित करना चाहिए कि खरीद मूल्य का लेनदेन के करीब विक्रेता को भुगतान किया जाएगा, जब एक बंधन खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं
  • अपने प्रस्ताव किराया या पट्टे के लिए है, यह दर्शाता है कि अगर आप क्या प्रस्ताव है एक साप्ताहिक, मासिक, वार्षिक या बहु वार्षिक किराए है और किस समय आय (उदाहरण के लिए, हर महीने, हर साल, आदि) में भुगतान किया जाएगा। अगर घर में मध्य महीने पर कब्जा कर लिया गया था तो इसमें किराए का कोई भी प्रो-रेटेड राशि शामिल है
  • 6
    यदि लागू हो, तो कुछ नीचे भुगतान करें। आप अपने इरादे के पत्र में जमा की पेशकश कर सकते हैं, यह दिखाने के लिए कि आपका इरादा घर खरीदने के कितने गंभीर हैं (वार्ता के सद्भावना के अधीन) आम तौर पर, असली पैसे के आदान प्रदान के बजाय, बातचीत के दौरान जमा को हिरासत में रखा जाता है। सुनिश्चित करें कि आप स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट करते हैं कि किसी निश्चित तिथि पर जमा राशि वापस कैसे दी जाएगी, या यदि आप घर के बारे में कोई समझौते तक नहीं पहुंचते हैं।
  • जमा मूल्य की खरीद मूल्य के 1% और 3% के बीच हो सकता है अंतिम समझौते पर हस्ताक्षर करने पर, आमतौर पर, यह पैसा प्रारंभिक शुल्क के भुगतान का हिस्सा होता है।
  • इमेज शीर्षक से एक पत्र के लिए ब्याज लिखें चरण 4
    7

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com