ekterya.com

कैसे एक करोड़पति बनने के लिए

कई करोड़पति बन की ख्वाहिश, लेकिन सभी के लिए आवश्यक ऊर्जा को समर्पित है और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने मानसिकता को बदलने के लिए तैयार है। एक ऐसी दुनिया में जहां अरबपति होने वाला धन धनी लोगों के लिए नया लक्ष्य है, एक करोड़पति बनने से आम नागरिकों के लिए एक वास्तविक संभावना होती है और यह हासिल करने के लिए, अच्छा प्रशासन, बुद्धिमान सोच और सामयिक गणना जोखिमों की ज़रूरत होती है।

आप बैठे हैं और उस पैसे के इच्छुक अपने जीवन में आता है या हर हफ्ते लॉटरी खेलते हुए करोड़पति बना नहीं होगा, और न ही तब होगा, जब के बारे में कैसे पढ़ें। एक बार जब आप जानते हैं कि उपकरणों का उपयोग करने के लिए और कैसे वास्तविक प्रयास के बाकी लेने के बारे में लगता है कि लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कुछ ठोस करना है।

चरणों

भाग 1
विश्वास है कि आप एक करोड़पति बन सकते हैं

छवि शीर्षक 17350 9 1
1
लगभग सभी को करोड़पति बनने की क्षमता है। भगवान ने हमें प्यार किया और लगभग सभी को कम से कम एक करोड़पति बनने का मौका दिया। अधिकांश लोग उस अवसर का फायदा नहीं उठाते, क्योंकि वे भीड़ की शिकायत में शामिल होना पसंद करते हैं। केवल कुछ ही इसका लाभ लेते हैं, क्योंकि वे शिकायतों को खत्म करना पसंद करते हैं। बिल गेट्स ने इसका फायदा उठाया जब हर किसी ने शिकायत की कि कंप्यूटर का इस्तेमाल करना बहुत मुश्किल था। मार्क जकरबर्ग ने इसका लाभ उठाया जब हर कोई शिकायत करता था कि पुराने दोस्तों को खोजने के लिए बहुत मुश्किल था।
  • छवि शीर्षक 17350 9 2 1
    2
    आपको अपनी क्षमताओं का मूल्य होना चाहिए अरबपति जैक मा, अलीबाबा के संस्थापक, पता चला है कि वह भी 25 उम्मीदवारों और केवल 1 अस्वीकृति एक नौकरी के साक्षात्कार में गलत था, लेकिन हमेशा आत्मविश्वास सबसे अच्छा होना ही था। कैसे दूसरों को अपने कौशल का मूल्यांकन के बावजूद, आप एक करोड़पति जब तक आप प्रत्येक शिकायत नहीं है और अंत में bitching जाने या आसानी से बिल गेट्स अवसर के समान लाभ लेने के रूप में हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक 17350 9 3 1
    3
    करोड़पति बनने का अवसर कैसे प्राप्त करें हर बार जब आप सुनते हैं कि हर कोई कुछ के बारे में शिकायत करता है, तो शिकायत को रोकने के लिए एक अभिनव विधि की खोज करने के बाद, यह एक करोड़पति बनने का शानदार अवसर हो सकता है उदाहरण के लिए, हर कोई शिकायत करता है कि बिस्तर कीड़े को खत्म करना कितना मुश्किल है यदि आप किसी भी तरीके से खोज सकते हैं या निवेश कर सकते हैं जिससे बेडबग्ज विलुप्त हो जाते हैं, तो आप आसानी से अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 17350 9 4 1
    4
    करोड़पति बनने का अवसर का लाभ कैसे उठाएं आपके पिछले निवेश में अधिक असफलताओं के लिए, आपको बिल गेट्स द्वारा उपयोग किए जाने वाले समान अवसर का लाभ लेने की आवश्यकता होगी। शिकायत मत करो कि अरबपतियों ने हर संभव अवसर ले लिया है और यह आपके लिए कुछ भी नहीं बचा है। शिकायत बेकार हैं अगर आप अभी अपना मौका जब्त करना चाहते हैं तो आप कुछ वाक्यों को फिर से पढ़ें।
  • भाग 2
    मानसिकता

    छवि शीर्षक 580 9 5 45
    1
    एक करोड़पति बनने के लक्ष्य पर विश्वास करें यह ऐसी कोई बात नहीं है, जिसे आप संभावनाओं के संदर्भ में सोच सकते हैं आपको विश्वास होना चाहिए कि आप इसके लायक हैं और आप इसे प्राप्त करेंगे। बहुत से लोग यह मानते नहीं हैं कि वे वास्तव में अधिक पैसा कमाते हैं। वास्तव में, बहुत से लोग मानते हैं कि धन कुछ बुरा, गंदे, शापित और कुछ ऐसा है जो आपको करना चाहिए नहीं। हालांकि, यह वास्तविकता को छोड़ देता है कि धन आपके और दूसरों के लिए अवसर पैदा करता है अधिक धन के साथ आप उसी तरह से अधिक लोगों की मदद कर सकते हैं कि आप अपने आप को सहायता कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास धन दान करने के लिए कई अवसर होंगे, उन लोगों के साथ जो आपके समर्थन की आवश्यकता है, उन परियोजनाओं को तैयार करें, जो कि अन्य लोग एक उद्यमी होने पर कार्यस्थल का हिस्सा हो सकते हैं या पैदा कर सकते हैं। इन अवसरों में से कोई भी अमीर बनना नहीं चाहता है।
    • निर्धारित करना कि आप जितना अधिक अमीर होने के लायक नहीं हैं उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही है जितना अपने आप को अनदेखा करना। इस तरह से सोचना जारी रखें आप कड़ी मेहनत और सभी प्रयासों के लिए अपने प्रयासों में शामिल होने के लिए पुरस्कार के लायक हैं।
    • तय करें कि आप अपने नए भाग्य के साथ क्या करने की योजना बना रहे हैं अगर आपको पता नहीं है कि आप अपनी नई स्वतंत्रता के साथ क्या करने जा रहे हैं, तो धन की तुलना में अधिक पैसा बनाने के लिए कठिन होने की संभावना अधिक है। पैसा खुशी का पर्याय नहीं है. यदि आपके पास पहले से ही 1 मिलियन है, तो आप अपना शेष दिन क्या करेंगे? इस सवाल का उत्तर भी यह हो सकता है कि आप अपने लाखों लोगों को कैसे आगे बढ़ना चाहिए। अपने जुनून का पालन करें
    • क्या आप कोई ऐसा कह रहे हैं कि जब आप कहते हैं कि "मुझे कुछ अभिमान के साथ" मैं अमीर नहीं बनना चाहता हूं? सोचो तुम क्या कहोगे कि अगर बहुत से पैसे के साथ दूर के रिश्तेदार मर गए और आपको कुछ मिलियन छोड़ दिए क्या आप कहेंगे, "उस धन को कहीं और ले लो और किसी और को दे दो मैं अमीर बनना नहीं चाहता "? स्वयं के साथ ईमानदार रहें
  • छवि शीर्षक 17350 9 2
    2
    निर्णय लें कि आपके कारण करोड़पति होने का क्या कारण है यदि आप अभी भी धन की खोज के संबंध में अपने अज्ञान विचारों का प्रबंधन करने की कोशिश कर रहे हैं, तो उनसे छुटकारा पाएं यदि आप उनका सामना नहीं करते हैं, तो वे एक करोड़पति बनने की आपकी क्षमता को तोड़ देंगे। वे आपके विश्वास को कमजोर कर सकते हैं कि आप एक करोड़पति बन सकते हैं और आपके पास ऐसा करने के लिए क्या करना पड़ता है और अपने जीवन में उस स्तर का स्तर बनाए रखता है। अपने आप से पूछें:
  • मुझे लगता है कि पैसा क्यों कमजोर है? क्या यह इसलिए है कि मैं खुद को दूसरों के सामने उजागर करने के लिए डरता हूं और मुझे पता है कि मुझे ज्यादा पैसे कमाने से डरा नहीं? या मैं बस अपने आंतरिक मूल्य में विश्वास नहीं करता हूं और दैनिक अपने आप को समझता हूं कि मैं वर्तमान में कमाई की तुलना में अधिक पैसा नहीं कमा सकता हूं?
  • क्या मुझे आराम से रहने का विचार पसंद है? इससे मुझे अपने जीवन में अधिक पैसा बनाने के विचार से लड़ने का क्या हिस्सा होगा? क्या मुझे इस विचार को बांधना चाहिए कि "लगभग पर्याप्त" हमेशा के लिए पर्याप्त है?
  • क्या यह मुझे परेशान कर सकता है कि कड़ी मेहनत का पुरस्कार मिलता है? यह भौतिक या बौद्धिक काम है या नहीं, वास्तविकता यह है कि लगभग कोई भी प्रयास किए बिना लाखों लोगों का प्रबंधन करता है। और जो लोग एक विरासत के लिए बहुत सारा पैसा मिलता है या यह लगभग हमेशा यादृच्छिक mismanaged जीतने क्योंकि उन्हें लगता है या कि पैसे समझ में नहीं आता पुनर्मिलन के प्रयास का एक बहुत ले लिया। तैयार होने के लिए तैयार हो जाएं जब अवसर दिखाई देता है और आपको प्रयास करना चाहिए।
  • मुझे करोड़पति बनने का विचार कितना पसंद है? आपको भावुक रहना चाहिए या आप ध्यान केंद्रित नहीं रह सकते।
  • क्या मेरे पास अमीरों की तुलना में अन्य प्राथमिकताएं हैं? यह प्रश्न वाकई महत्वपूर्ण है यह कहना गलत नहीं है: "हां, मैं समुद्र से रहने और पूरे दिन रंगना पसंद करता हूं"। यह आपका निर्णय है और अगर यह आपको खुश करता है, तो उस लक्ष्य के बाद जाएं हालांकि, एक करोड़पति बनने की इच्छा के साथ समान खोज को संतुलित करना मुश्किल है। दोनों के साथ हथकने की कोशिश मत करो। एक या दूसरे को चुनें और उस निर्णय के साथ सहज महसूस करें
  • छवि शीर्षक 17350 9 3
    3
    ग्लैमर द्वारा प्रेरित एक बेकार व्यक्ति के साथ करोड़पति होने वाली वित्तीय स्वतंत्रता को भ्रमित न करें। यह छवि सच करोड़पति के विपरीत है लगभग सभी करोड़पति एक तपस्या सोचा है, बार-बार पुनः निवेश, पैसा वे की देखभाल करने और अपने भाग्य को बढ़ाने के लिए तरीकों की तलाश करने के लिए तैयार कर रहे हैं। नव धनाढ्य जो भविष्य की सभी लॉकर्स में प्रवेश के लिए दृष्टि की कमी है और उनकी क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए आम (के रूप में "आकांक्षा" जो लोग अमीर होना चाहते हैं, यह के रूप में कार्य करता है अमीर में जाना जाता है, लेकिन यह नहीं है) स्थानों की तुलना में आमतौर पर कम अमीर । इस विचार के बाद, पैसे गायब हो जाएगा जब वहाँ एक संतुलन निवेश करने के लिए या आय है कि उसे पहले मिलियन करने के लिए नेतृत्व पैदा करने को रखने के लिए है। जबकि ग्लैमरस जा रहा है और जादुई अपने निर्णय है, बस अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं अगर आप भी बड़े नुकसान से बचाने के लिए हो सकता है क्या से सावधान गणना है और आप अपनी धन के रखरखाव पर ध्यान केंद्रित करता है, तो।
  • एक करोड़पति में हवेली, एक स्पोर्ट्स कार नहीं है, एक घर की तुलना में बड़ा अलमारी, सभी गहने वह चाहता है, आदि। ये ग्लैमर की छवियां हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि संतुष्टि की अभिव्यक्तियां वास्तव में, अगर आप जीवन के लिए उस बड़े उद्देश्य के बारे में नहीं सोचते हैं, तो वे चीजें ऐसी विकर्षण हो सकती हैं जो आपको वास्तव में मायने रखता है। एक करोड़पति बनना सभी समस्याओं का जवाब नहीं है जो आप आंतरिक रूप से हल नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक 17350 9 4
    4
    वाक्यांश से छुटकारा "यदि केवल.."आपकी शब्दावली का यह हमेशा आपको रोक देगा यदि आपके पास केवल एक परी धर्ममाता है, तो आप इस लेख को नहीं पढ़ पाएंगे, इसलिए वास्तविकता में वापस आने का समय है!
  • भाग 3
    आपका स्वास्थ्य और ऊर्जा

    Video: करोड़पति बनने के १० रहस्य जो सिर्फ करोड़पति लोग ही जानते है, अमीर बनने के तरीके, Amir banne ke tarike

    छवि शीर्षक 580 9 8 8
    1
    करोड़पति बनने की यात्रा पर चलने से पहले आपको अच्छे स्वास्थ्य चाहिए। पैसा बनाने के लिए और अधिक बनाने के लिए अच्छे निर्णय लेने के लिए, आपको अच्छे आकार में रहना होगा। फिट रहें, अच्छी तरह से खाएं और अपने शरीर की देखभाल करें यह तुम्हारा स्वास्थ्य है जो आपको करोड़पति बनने के लिए आवश्यक ऊर्जा और संसाधन प्रदान करेगा। यदि आप अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा करते हैं और तनाव, थकान, संदेह या आपसे डूबने के लिए असंतोष की अनुमति देते हैं, तो आपको सफलता का कम मौका मिलेगा।
  • छवि शीर्षक 17350 9 6
    2
    दृढ़ रहें सफल होने के लिए आपको असफल रहने के बाद उठने की क्षमता है। आप अपने रास्ते में कई विफलताओं पाएंगे क्योंकि आप 1 मिलियन अर्जित करने के लिए बेहतर तरीके ढूंढेंगे। यह औसत वेतन की सुरक्षा और हर दिन आपके मालिक के आदेश की बात नहीं है। एक करोड़पति बनने के लिए, आपको निर्णय लेने के लिए तैयार रहना चाहिए, जो हमेशा सफल नहीं होगा, लेकिन अगर आप जोखिम नहीं उठाते हैं, तो आप उनके संभावित अच्छे परिणाम नहीं जान पाएंगे।
  • जब आप अपमानित महसूस करते हैं तो क्या आपको अच्छा लगता है? नहीं! कुछ लोग हाँ का जवाब देंगे। हालांकि, आपको अपमान के लिए तैयार रहना पड़ता है जब चीजें इतनी बुरी हो जाती हैं कि आपके आस-पास के लोग व्यंग्य से मुस्कुराते हुए कहते हैं, "मैंने तुमसे कहा था।" याद रखें कि इस तरह से कार्य करने से उन्हें अच्छा लगता है, लेकिन यह जानने का एक अच्छा मौका है कि गलत क्या हुआ। अपमान को दूर करें और विश्लेषण करें कि गलत क्या हुआ और फिर से शुरू करें, जब तक आप इसे सही नहीं कर सकते मूर्ख के रूप में अपने आप को देखकर इसका एक हिस्सा है, इसलिए आप इसे बेहतर तरीके से इस्तेमाल करते हैं
  • छवि शीर्षक 17350 9 7
    3
    अपने आत्मविश्वास का विश्लेषण करें यदि यह कम है, तो इसे मजबूत करने का समय है। आगे बढ़ने के लिए उच्च आत्मसम्मान (स्वयं केंद्रित नहीं) और आत्मविश्वास आवश्यक है। हालांकि, मुझे आपको देरी मत देना जब तक आप इसे विश्वास नहीं करते और आप जितना अधिक विश्वास करते हैं, वैसे ही आप इसे ढोंग कर सकते हैं, तेज़ यह आप का हिस्सा बन जाएगा।
  • यदि आप दूसरों को देखने के तरीके के साथ समस्या है, तो करोड़पति बनना आपके लिए मुश्किल होगा। आप करोड़पति बनने की संभावनाओं को सुधारने के लिए अपना रास्ता बनाने के बजाय अपनी अपेक्षाओं में फिट होने के लिए अपनी खोज को जोखिम में डालते हैं। लोग सोचेंगे कि जो कुछ भी करते हो आप जो भी करते हो। कम से कम आप उन्हें किसी तरह सोचने का एक कारण दे सकते हैं
  • नम्रता बनाए रखने की सावधानी बरतें आत्मविश्वास अपने धन को प्रदर्शित करने में शामिल नहीं है!
  • छवि शीर्षक 17350 9 8
    4
    स्वीकार करें कि अन्य लोग आपके रास्ते में खड़े होंगे। वे आपकी प्रशंसा करेंगे और आपको एक ही समय में घृणा करेंगे। हमेशा उन लोगों का एक समूह होगा, जो उन निर्णयों की आलोचना करते हैं जो खड़े होने और सही मायने में अच्छे से प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ने का निर्णय लेते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप चुपके से अपने पैसे का आनंद लेते हैं और अपना धन नहीं दिखाने के लिए ख्याल रखते हैं, तो लोगों को लगता है कि आप कम चिंताओं के साथ बेहतर रह रहे हैं और यह आपकी प्रगति को रोकने की कोशिश करने के लिए उन्हें परेशान करने के लिए पर्याप्त होगा। आपको इसके लिए तैयार रहना चाहिए, लेकिन इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेना चाहिए। यह एक प्रतिरोधी त्वचा और एक महान अनुकंपा दिल विकसित करता है जब आपने एक करोड़पति बनने के कारणों के बारे में सोचा है, तो आपको यह जानना होगा कि दुनिया में अमीर होने के लिए आप क्या करने जा रहे हैं।
  • लोग आपको दो कारणों से रोकने की कोशिश करेंगे। यदि वह आपके बारे में चिंतित है, तो वह चिंतित होगा कि आप असफल हो जाएंगे या आपको निष्कासित कर देंगे या उस अनुभव को चोट पहुँचा सकते हैं यदि आप अपने बारे में बहुत ज्यादा चिंता नहीं करते हैं, तो आप चिंतित हो सकते हैं क्योंकि आप उन्हें अपने जीवन को सुधारने और खोज शुरू करने के लिए पहल करने में असमर्थता दिखाते हैं। इन आशंकाओं को संभालने का सबसे अच्छा तरीका उनकी देखभाल नहीं करना है। नकारात्मकता से दूर हो जाओ और अपने दृढ़ संकल्प के लिए अपने स्वयं के कारणों को सुनो।
  • छवि शीर्षक 17350 9 9
    5
    हास्य की अपनी भावना का पता लगाएं आपको इसकी आवश्यकता होगी पैसे बनाने के लिए एक लचीली प्रकृति और हास्यास्पद की एक शानदार भावना की आवश्यकता है। दूसरों के रवैये को प्रभावित न करें या अपने पैसे का खेल बहुत गंभीरता से न करें। हमेशा खेल के नियमों का सम्मान करें, लेकिन इसमें शामिल न करें ताकि आप अपने आप को बहुत गंभीरता से ले सकें और साहसिक कार्य का आनंद नहीं उठा सकें।
  • भाग 4
    जा रही हो

    छवि शीर्षक 17350 9 10
    1
    एक करोड़पति बनने के बारे में सोचो अब जब आपने यह किया है, बंद करो इसे हासिल करने के लिए कुछ करना शुरू करने का समय है हालांकि, सुझाव है कि अन्य करोड़पति आप दे सकते हैं पढ़ना एक अच्छा विचार है आप पढ़ सकते हैं कुछ उपयुक्त किताबें हैं:
    • नेपोलियन हिल (1 9 37) से समृद्ध और समृद्ध हो एफ। सी मिनकर (1 9 36) से 1,000 डॉलर अर्जित करने के 1,000 तरीके
    • रिच पिता, रॉबर्ट कियोसाकी और शेरॉन लेचर (2000) के गरीब पिता
  • छवि शीर्षक 580 9 1
    2
    खर्च बंद करो और मितव्ययी हो जाओ यह करोड़पति बनने का एक मौलिक निर्णय है या तो आपके पास पैसा बचा है या आप इसे चीजों पर खर्च करते हैं। यदि आप एक करोड़पति बनना चाहते हैं तो आप दोनों चीजों को संतुलित नहीं कर सकते बहुसंख्यक करोड़पति (जिन लोगों को 1 से 10 मिलियन के बीच है) एक अत्यधिक और लागत प्रभावी जीवन जीते हैं, बिना अत्यधिक खर्च के। अन्य बिंदुओं के अलावा, आपको निम्नलिखित करना होगा:
  • आधा लाख के नीचे अपने निवास की लागत रखें
  • दूसरे घर को खरीदना न करें: अवकाश के लिए एक किराए पर करना बेहतर होता है।
  • एक नौका खरीदना न करें: अगर आपको इसकी आवश्यकता है तो किराए पर लें।
  • गुणवत्ता वाले कपड़े खरीदें, लेकिन इसके लिए बेतुका कीमतों का भुगतान न करें।
  • घड़ियों, सामान और गहने खरीदें, जो ज़्यादा महंगे नहीं हैं।
  • आप कुछ भी जमा नहीं करते हैं
  • एक विश्वसनीय कार चलाएं, लेकिन जरूरी नहीं कि महंगी
  • लक्जरी ब्रांडों से बचें वे उसी चीजें हैं जो आप आधे में खरीदते हैं, लेबल किए गए हैं और उन लोगों के लिए पैक किया जाता है जो हमेशा उनके पास होते हैं। अपने लाखों को बुद्धिमानी से बिताओ
  • खुशी के साथ खर्च की तुलना करना बंद करो यदि आप परिवर्तन नहीं करते हैं, तो आप कभी भी अपने पैसे का आनंद नहीं लेंगे।
  • दूसरों के साथ खुद की तुलना करना बंद करो और जितना भी करते हैं उतना व्यय करने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक 17350 9 12
    3
    जीवन में नाजुक और मुफ्त चीजों का आनंद लें यदि आप सड़क के नीचे फेरारी और पीने के शराब के साथ हर भोजन के साथ ड्राइविंग का सपना देखते हैं, तो जल्द ही एक करोड़पति होने के बारे में भूल जाओ। एक करोड़पति बनने का अर्थ है कम उदासीन, सरल जीवनशैली का आनंद लेना, उदाहरण के लिए:
  • संग्रहालयों, कला दीर्घाओं, प्रकृति के भंडार, पार्कों, खेल आयोजनों आदि पर जाएं।
  • दोस्तों के साथ पलों को साझा करें
  • अपने समुदाय में स्वयंसेवी, भाग लें
  • पुस्तकालय और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जाएं
  • बगीचे, पेंट, अपने पालतू जानवरों की देखभाल आदि ठीक करें
  • दान और योग्य कारणों के लिए धन इकट्ठा करें
  • आध्यात्मिक खोजों को आगे बढ़ाएं और एक बड़ा परिप्रेक्ष्य में सोचें।
  • अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करें
  • व्यायाम, चलना, दौड़ना, एक बाइक या तैरने की सवारी करना।
  • अध्ययन, लिखिए, सेमिनारों में भाग लें, आदि।
  • छवि शीर्षक 17350 9 13
    4
    अपने साधनों से नीचे रहें सुझावों का पालन करें या न पालन करें जो कि आप एक करोड़पति बनने में मदद कर सकते हैं, भौतिक चीज़ों की तुलना में अधिक धन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए, यह वास्तव में मायने रखता है कि आपका फ़ोकस सही करने के लिए मौलिक है। आप अपनी जिंदगी के लिए किस प्रकार की उपलब्धियां या मान्यताएं चाहते हैं, जिसमें उपभोक्ता शामिल नहीं है?
  • छवि शीर्षक 580 9 5 9
    5
    ध्यान दें कि अब आप क्या करते हैं। यदि आपके पास निर्भरता के संबंध में नौकरी है, तो आप को करोड़पति बनने की संभावना कम है, भले ही आप हर महीने प्राप्त होने वाले सभी धन को बचाएं। इस दर पर आप बहुत बुढ़ापे में भाग्यशाली करोड़पति हो सकते हैं और आप इसका आनंद नहीं उठा सकेंगे। इसे इस तरह देखो: आप अमीर पाने के लिए नहीं जा रहे हैं, लेकिन अपने मालिक। आप क्या सोचते हैं? यह आपके तत्व छोड़ने का तात्पर्य है। क्या आप तैयार हैं?
  • यदि आप अपने पेशे से या किसी निश्चित क्षेत्र में कैरियर के द्वारा खुद को परिभाषित करते हैं, तो आपके लिए बाहर जाना और उद्यमिता की संभावनाएं तलाशना मुश्किल होगा। हालांकि, हासिल किए गए कौशल एक व्यापक संदर्भ में बहुत महत्व के हो सकते हैं, वे एक करोड़पति बनने के लिए आपकी खोज में खड़े हो सकते हैं। प्रोफेसरों या करोड़पति प्लंबर नहीं प्रचुर मात्रा में हैं।
  • छवि शीर्षक 17350 9 15
    6
    व्यापार की दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार पगारदार नौकरी एक करोड़पति बनने का एक कठिन और धीमी गति से काम है। एक वेतनभोगी नौकरी कुछ सीईओ के लिए करोड़पति बना सकते हैं, लेकिन वे जो बड़ी जिम्मेदारी को बेनकाब करते हैं, वे इस तरह से हतोत्साहित करते हैं और जरूरी नहीं कि उन वेतनों का भुगतान करने वाले विशाल संगठनों के भीतर एक स्वतन्त्र वृद्धि हो। क्या आप बैठकर देखने के लिए तैयार हैं कि यह मौका क्या होता है या आप बाहर जाकर इसके लिए खोज करेंगे?
  • छवि शीर्षक 17350 9 16
    7
    लोगों की क्या जरूरत है, यह जरूरी नहीं कि आप क्या सोचेंगे अगर आपको व्यवसाय को परिभाषित करना है जब आप व्यापार के बारे में सोचते हैं, तो आपका मन ग्लैमरस अवसरों में बदल सकता है। समस्या यह है कि बहुत से लोग पहले से ही उन बाजारों को जीत चुके हैं। हालांकि, हमेशा ऐसी चीजें होंगी जो लोगों की ज़रूरत होती हैं और उन्हें भी अच्छी तरह से किया जाना चाहिए। अपशिष्ट प्रबंधन, नई ऊर्जा का निर्माण, उद्योगों के लिए उत्पादों की आपूर्ति आदि जैसी चीजें हो सकता है कि वे जितना चाहें उतना ग्लैमरस निक्शे नहीं हैं, लेकिन वे अपने दावे में आवश्यक और श्रेष्ठ हैं। और ग्राहकों की निश्चितता को कम करके आंका नहीं जाना चाहिए। लोग आइपॉड के लिए मर नहीं जाएंगे, लेकिन पीने के पानी के लिए अगर उनके पास इसका उपयोग नहीं है। ऐसे व्यवसाय का चयन करें, जो लोगों को वास्तव में क्या जरूरत है और आवश्यक प्रयास करने के लिए तैयार रहें ताकि आपके उत्पाद और सेवाएं मूल्य-गुणवत्ता वाले अनुपात में सर्वोत्तम, अनूठी या सर्वोत्तम हो।
  • छवि शीर्षक 17350 9 17
    8
    तपस्या के साथ शुरू करें यह किसी निवेश के बारे में सोचने के लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है जिससे आपको एक हाथ और एक पैर की लागत पड़ेगी यदि आपके पास ग्राहक नहीं हैं जिनके साथ आप बाद में अपने निवेश का भुगतान कर सकते हैं। अपने आप को एक अच्छा सूट खरीदें, जो कि आप हर सुबह डालने का आनंद उठाते हैं और जब आप व्यवसाय करने के लिए अन्य लोगों से मिलते हैं तो आपको सुरक्षित महसूस होता है शुरू करने के लिए कुछ उपाय यहां दिए गए हैं:
  • किसी साझा कार्यालय को केवल तभी उपयोग करने के बारे में सोचो जब आपको इसकी आवश्यकता होती है
  • यदि आपके पास अपना कार्यालय है, तो रीट्स में फर्नीचर खरीद लें। फूलों और पोस्टर को यह दिखाने से पहले इसे सुशोभित करें। आपको अपनी शुरुआत पर ज्यादा खर्च नहीं करना चाहिए, इसलिए इसे सहेजना बेहतर है।
  • क्या लगातार अद्यतन करने की आवश्यकता है किराए पर कंप्यूटर इस समूह में नंबर एक हैं।
  • अपने कर्मचारियों के खर्च को कम और शुरुआत से नियंत्रण रखें
  • अर्थव्यवस्था वर्ग में फ्लाई या स्काइप या ऑनलाइन सम्मेलनों के लिए अन्य तरीकों का उपयोग करें
  • पर्यावरण के बारे में जागरूक रहें और आप जिस चीज का इस्तेमाल नहीं करते उसे बंद करें। ग्रह का ख्याल रखना
  • अपने पूरे जीवन को सोचने के इस तरीके को स्थानांतरित करें
  • छवि शीर्षक 580 9 48
    9
    व्यवसाय शुरू करने पर ईगल आँख के साथ नकद व्यय पर नज़र रखें यह एक जुनून है जो आपके लिए उपयोगी होगा। हर पैसा गणना: अगर यह बचत नहीं है या यह आपके व्यवसाय में वापस नहीं आता है, तो यह किसी और की जेब में होगा।
  • अपने व्यवसाय की व्यवहार्यता को अनदेखा न करें क्या काम नहीं कर रहा है पर ध्यान दें और जितनी जल्दी हो सके इसे हल करें।
  • व्यापार, जैसे कि वर्कशीट्स, बिलिंग, कर भुगतान इत्यादि के सबसे सामान्य लेकिन समान रूप से आवश्यक भागों की उपेक्षा न करें। उस दिन के एक क्षण को समर्पित करें या किसी को उसकी देखभाल करने के लिए किराया दें।
  • अपने विचारों का विश्लेषण करें यदि वे अपना नियंत्रण छोड़ देते हैं, तो उन्हें कम करें क्या आपको याद है कि हमने अपमान के बारे में क्या कहा? आपको अपमानित करना और अपने व्यापार को बचाने के लिए इसे मूर्खता के लिए खोने के लिए बेहतर है
  • अपने ऋणों को प्रबंधित करें और उन्हें जितनी जल्दी हो उतना भुगतान करें वे गायब नहीं होंगे, जितनी जल्दी आप उन्हें दे देंगे, उतना ही बेहतर होगा।



  • छवि शीर्षक 17350 9 19
    10
    एक संरक्षक खोजें, जिसने उस पथ को बना दिया है और सलाह मांगिए करोड़पति के साथ अपने आप को चारों ओर। आप उन्हें कई स्थानों पर पा सकते हैं यहां तक ​​कि एक निजी ऑनलाइन क्लब है जहां आप एक करोड़पति गुरु हो सकते हैं जो व्यक्तिगत रूप से आपको दिखाएगा कि कई क्षेत्रों में ऑनलाइन पैसा कैसे कमाया जाएगा।
  • भाग 5
    निष्क्रिय आय के स्रोतों के लिए सक्रिय निर्णय

    छवि शीर्षक 580 9 5 41
    1
    खुद को बचत के साथ परिचित कराएं यदि आप अपने क्रेडिट कार्ड का लाभ उठाने के लिए उपयोग किया जाता है और बहुत अधिक बचत नहीं करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि एक करोड़पति बनना आपके लिए असंभव होगा। नियमित रूप से पैसा बचाने के लिए एक बचत खाता खोलकर प्रारंभ करें यह प्रत्येक दिन के लिए आपकी बचत के लिए एक अलग खाता होना चाहिए, जिसके साथ आप महीने में खर्च महीने का भुगतान करते हैं। यह दिलचस्प होगा यदि आप एक खाता प्राप्त कर सकते हैं जो जमा पर ब्याज का भुगतान करता है
    • एक बचत खाता रखने के कई तरीके हैं जिनमें से आप इसे लाभदायक बनाने के लिए पैसे अलग कर सकते हैं। आपकी प्रारंभिक जमा स्वचालित रूप से बढ़ेगी, भले ही आप अन्य जमा न करें
    • बचत में बहुत सारे आत्म-अनुशासन की आवश्यकता होती है उन आदतों पर काम करने के लिए आवश्यक समय व्यतीत करें जो आपको आत्म-अनुशासन से बाहर निकाल लेते हैं। दूसरों के सामने दिखाने के लिए अनियंत्रित तरीके से खपत करने के बजाए बचत करके आप क्या हासिल कर सकते हैं पर ध्यान दें।
  • छवि शीर्षक 17350 9 21
    2
    स्टॉक में निवेश करें जिन कंपनियों और उत्पादों की आप खरीदते हैं या उपयोग करते हैं, उन कंपनियों के शेयर खरीदें शेयरों में निवेश करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक एक निवेश क्लब के माध्यम से होता है आप अपने दोस्तों के पास एक बना सकते हैं हालांकि, जो भी आप शेयर खरीदने के लिए करते हैं, आपको यकीन होना चाहिए और अच्छी तरह से सलाह दी जानी चाहिए। एक वित्तीय सलाहकार के साथ जानकारी प्राप्त करें सबसे पहले, अपनी प्रतिष्ठा और उपलब्धियों का रिकॉर्ड सत्यापित करें।
  • फर्स्ट लाइन निवेश धीमा और दूसरों की तुलना में कम रोमांचक हो सकता है, लेकिन लंबे समय में वे अधिक ठोस हैं।
  • छवि शीर्षक 17350 9 22
    3

    Video: घर में इन 2 चीज़ों को जलाकर 1 मिनट में बनें करोड़पति | Crorepati Banne Ka Totka

    म्यूचुअल फंड खरीदें म्युचुअल फंड अन्य निवेश का निवेश है जब आपके पास म्यूचुअल फंड होता है, तो आप वास्तव में शेयरों, बांड और नकदी के बीच में आपसी ही होते हैं। म्यूचुअल फंड्स के साथ, आप अपने निवेश को अन्य निवेशकों के साथ जोड़ते हैं और अपने निवेश को विविधता देते हैं।
  • भाग 6
    असाधारण अवसर

    छवि शीर्षक 580 9 5 26
    1
    यह प्रकट होता है कि भाग्य का लाभ लेने के लिए तैयार करें किस्मत कुछ नहीं है जिसे आप जादू कर सकते हैं हालांकि, जब भाग्य और आपकी तैयारी एक साथ आती है, तो आपको स्थिति का लाभ लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। बहुत से लोग अवसरों पर विश्वास करने के लिए बहुत डरे हुए हैं, लेकिन अगर आप अच्छी तरह से तैयार हैं, तो आप कम से कम जोखिम को कम कर सकते हैं, जबकि अवसर आय का एक बड़ा स्रोत हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 17350 9 24
    2
    एक उभरती हुई उद्योग के लिए अपने भाग्य को लिंक करें इससे एक बड़ा खतरा निकलता है, लेकिन अगर आप अपने आप को अच्छी तरह सूचित करते हैं, तो यह सरल और सुविधाजनक होगा।
  • छवि शीर्षक 17350 9 25
    3
    प्रतियोगिता कार्यक्रमों के लिए ऑडिशन। प्रतियोगिता कार्यक्रमों को दर्शकों से पैसा मिलता है, न कि प्रतिभागियों से। अपने देश में मौजूद इस शैली के कार्यक्रम में भाग लेने का प्रयास करें। यदि आपको सवाल का उत्तर नहीं पता है, तो बस अनुमान लगाएं। आपके पास 25% मौका है कि जवाब सही है।
  • छवि शीर्षक 17350 9 26
    4
    शर्त। दौड़ पर शर्त, कैसीनो में या लॉटरी टिकट खरीदने और इंतजार करने के लिए बैठ जाओ। आशा है कि यह कुछ बढ़िया है, जब आप इसे जारी रखने के लिए प्रेरणा देते हैं, लेकिन यह एक भयानक चीज है, जब आप केवल एकदम सही दिन आने का इंतजार करते हैं। यह कभी नहीं आएगा! बड़े विजेताओं के बारे में उन सभी कहानियां, जो लोग लॉटरी, उनके दांव, एक गेम आदि नहीं जीते हैं, उनके मुकाबले सागर में एक बूंद होती है।
  • सट्टेबाजी समय लेने वाली है यह थकाऊ हो सकता है क्या आपके समय और प्रयास को उस चीज़ में डालना बेहतर नहीं होगा जो अधिक वास्तविक लाभांश पैदा करता है?
  • छवि शीर्षक 17350 9 27
    5
    एक करोड़पति की शादी करो यह बहुत ही संभावना नहीं है, और वह आपके पैसे अपने खुद के रूप में नहीं देख सकता है। एक पारंपाक समझौता हो सकता है जिसके लिए आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए समायोजित कर सकते हैं। क्या ये आपकी सबसे अच्छी योजना है?
  • छवि शीर्षक 17350 9 28
    6
    एक विरासत प्राप्त करें संभावनाएं क्या हैं? सबसे पहले, आपके परिवार में एक करोड़पति होने चाहिए। उसके बाद, उस रिश्तेदार को आपको अपनी इच्छानुसार शामिल करने का अनुमान लगाना चाहिए। फिर भी, यह निश्चित होना मुश्किल है कि आप कभी भी उस पैसे को देखेंगे। अंकल पेपे की कहानी को विश्वास करके लाखों लोगों की कमाई की उम्मीद करते हुए और उनके लाखों जीवन का प्रबंध करने का एक बहुत दुखद तरीका है। अंत में, विरासत में मिली संपत्ति सभी संतुष्टि के ऊपर उत्पन्न करती है यदि आप दुनिया को बदलने के लिए करोड़पति बनना चाहते हैं, तो यह आपकी सर्वश्रेष्ठ रणनीति नहीं होगी
  • भाग 7
    आगे क्या है?

    छवि शीर्षक 17350 9 2 9
    1
    इस आलेख और अन्य सभी लिखित पुस्तक को कैसे अमीर बनने के लिए पढ़ना बंद करो बाहर जाओ और इसे वास्तविक बनाना शुरू करें आओ! चुनौती ले लो!
    • यह समय और जगह है आप सही व्यक्ति हैं बाकी सब सिर्फ एक बहाना है
  • छवि शीर्षक 17350 9 30
    2
    अपना लक्ष्य जानें यदि आपका लक्ष्य 1 मिलियन अर्जित करना है, तो इसे लिखकर अपने सामने कागज छोड़ दें ताकि आप इसे हर दिन देख सकें। आप उस उद्देश्य को पूरा नहीं कर पाएंगे जो आप तक पहुंचने का इरादा नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक 17350 9 31
    3
    दृढ़ रहें आपके खाते में 10 लाख अर्जित करने के लिए आपके पास कारणों से भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ हो। जब आपके पास लाख मिलते हैं तो अपने जीवन की कल्पना करें सभी अच्छे के बारे में सोचो जो आप उस पैसे के साथ करेंगे। फिर, सोचें कि आपको कितना बुरा लगेगा अगर आपको पैसा नहीं मिला। आप अधिक चोट कौन करेगा?
  • छवि शीर्षक 580 9 5 43
    4
    एक कार्य योजना तैयार करें बहुत कम शायद किसी को लाखों लोगों के लिए एक सीधा रास्ता मिल जाए। अपने पहले लाख अर्जित करने के लिए कम से कम 30 विचार लिखें
  • छवि शीर्षक 17350 9 33
    5
    अपने व्यवसाय का आदर्श बिंदु खोजें इसका अर्थ है तीन भागों। सबसे पहले, अपनी शक्तियों या कम से कम उन लोगों को जानें जिन्हें आप अद्वितीय मूल्य जोड़ सकते हैं फिर, एक बाजार का पता लगाएं, जो आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली चीज़ों में रुचि रखने वाले लोगों का एक समूह है। अंत में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उन सभी लोगों के लिए भुगतान करें जो आप उन्हें प्रदान करते हैं।
  • छवि शीर्षक 17350 9 34
    6
    अपने ब्रांड को परिभाषित करें यह ब्रांड सोचा था कि लोग आपके और आपके व्यापार के संबंध में होंगे। लोग किसी व्यक्ति या किसी कंपनी के साथ व्यापार करना चाहते हैं जो एक विशिष्ट समस्या का समाधान करता है। उन्हें आपको उस समस्या का हल के रूप में देखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 580 9 5 13
    7
    अपने व्यवसाय मॉडल को बनाएं आपका व्यवसाय मॉडल या तो उच्च निष्ठा या उच्च सुविधा होना चाहिए उच्च निष्ठा, तो आप बहुत कम ग्राहकों का भुगतान करेंगे। आपको लाखों तक पहुंचने के लिए 100 डॉलर का भुगतान करने वाले 100 ग्राहकों की आवश्यकता होगी। यदि यह उच्च सुविधा का है, तो आपके पास कई क्लाइंट होंगे जो आपको थोड़ा भुगतान करेंगे। आपको लाखों तक पहुंचने के लिए 100,000 ग्राहकों को आपको 10 डॉलर देने होंगे।
  • छवि शीर्षक 17350 9 36
    8
    निकास रणनीति का निर्णय लें सबसे आसान तरीका है 1 लाख बनाने के लिए एक व्यापार, एक परिसंपत्ति है कि तब बेच सकते हैं बनाने के लिए है। बिक्री की कीमत आमतौर पर वार्षिक कारोबार का दोगुना है। इसका मतलब यह है कि एक व्यवसाय जो एक वर्ष में 500,000 डॉलर का उत्पादन करता है वह एक लाख के लिए बेच सकता है। यह एक ऐसा व्यवसाय करने के लिए आता है जो लगभग 40,000 डॉलर प्रति माह का उत्पादन करता है।
  • छवि शीर्षक 17350 9 37
    9
    आपके पास मौजूद ग्राहकों से अधिक लाभ प्राप्त करें आपकी आय में सुधार करने का सबसे अच्छा तरीका उन ग्राहकों को अधिक उत्पाद और सेवाओं को बेचना है जिन्हें आपने पहले ही जीता है। अधिक मूल्य जोड़ने और अनन्य उत्पादों की पेशकश करने के तरीके खोजें।
  • छवि शीर्षक 17350 9 38
    10
    सिस्टम बनाने और उन्हें बढ़ाना आपकी आय के त्वरण तक पहुंचने का यह रहस्य यदि आप एक उत्पाद बनाते हैं जो $ 100 के लिए बेचता है और आपको पता है कि विज्ञापन में निवेश किए गए $ 50 से बिक्री का उत्पादन होता है, तो आपके पास एक बड़ा मॉडल होगा, जब तक आप बड़े बाजार में रहेंगे। उसे बड़ा करें
  • छवि शीर्षक 17350 9 39
    11
    अच्छा लोग किराया कई कारणों में से एक कारण है कि लाखों लोगों के व्यवसाय में बहुत से लोगों की बहुत अधिक आय होती है क्योंकि वे असाधारण लोगों को काम पर रखा करते थे। यही कारण है कि सभी बड़ी कंपनियां टीम भावना का निर्माण करने और उन्हें नेतृत्व के प्रबंधन के बारे में बहुत परवाह करती हैं। एक महान टीम के पास एकमात्र तरीका है कि एक महान नेता हो।
  • युक्तियाँ

    • ली। जितना अधिक आप जानते हैं उतना ही आपको इसे मिलेगा और आप बेहतर अवसरों का लाभ उठा सकते हैं।
    • पैसे सही खुशी नहीं खरीद सकते हैं पैसा बनाने के लिए अपने दोस्तों और परिवार को खोना मत।
    • एक ऐसी प्रणाली ढूंढें जो सफल साबित हुई है आज जो अधिक करोड़पति उत्पादन करते हैं, वे हैं: तकनीक, इंटरनेट मार्केटिंग, विपणन, घर-आधारित व्यवसाय, उत्पाद वितरण और निवेश (स्टॉक, बांड, गुण, विकास)। संपत्ति में निवेश को छोड़कर, शेष अवसर दिलचस्प हैं क्योंकि उन्हें शुरू करने के लिए बहुत अधिक धन की आवश्यकता नहीं होती है।
    • अपने क्रेडिट कार्ड का बहुत उपयोग न करें, क्योंकि यह कर्ज में आने का एक तरीका है। दैनिक खरीद के लिए डेबिट कार्ड की कोशिश करें केवल आपातकालीन स्थिति के लिए अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें
    • अपने समान लक्ष्यों और मूल्यों को साझा करने वाले लोगों के साथ दोस्त बनें
    • इसे एक गेम के रूप में लें पैसे कमाने के अवसरों की तलाश करना मज़ेदार होना चाहिए। पीड़ित मत करो
    • की योजना बनाई। परिभाषित करें कि आप क्या चाहते हैं, तदनुसार कार्य करें और अपनी प्रगति का मूल्यांकन करें।
    • अपने खर्चों को नियंत्रित करें आप अमीर हो जाएंगे यदि आप इसे नियंत्रित करने के लिए प्रबंधित करते हैं कि आप जो कुछ भी बचत करते हैं उसे आप क्या कमाते हैं।
    • पैसे कसने के लिए ठीक है, लेकिन आपको उन चीजों तक सीमित न रखें जो आपको मूल्य देते हैं।
    • आपसे अलग लोगों के साथ मित्र बनें यदि आप एक अलग परिप्रेक्ष्य के लिए खुले हैं तो वे प्रेरणा और मार्गदर्शन का अपना सर्वोत्तम स्रोत हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • धन सुख नहीं खरीदता है (लेकिन यह सब कुछ करने में आपकी सहायता कर सकता है)
    • कुछ लोग अमीर पाने के लिए चोरी करते हैं, लेकिन यह विकल्प अवैध है, समझ गया है?
    • उन निर्णयों को तैयार करने के लिए तैयार करें जो आपके आसपास के अधिकांश लोग लेते हैं।
    • आपके पास पैसे का अनुमान न करें तो आप केवल चोरों को आकर्षित करेंगे
    • जब तक आप इस ग्रह पर सबसे अमीर व्यक्ति नहीं हैं, तब तक हमेशा आप के मुकाबले किसी और के साथ कोई और हमेशा ही रहेगा और आप के मुकाबले कम पैसे वाले लोग भी होंगे।
    • पैसे बचाने के लिए एक रास्ता के अलावा, यह कोई गारंटी नहीं है कि आप शेयरों के साथ पैसे कमाएँगे। जब कोई आपको अन्यथा कहता है तो ध्यान रखें।
    • इंटरनेट जाल से भरा है पैसे का निवेश न करें जब तक कि आप इसकी वैधता के बारे में सुनिश्चित न हों।
    • अपने विवेक को साफ रखें और सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन में, अपने रिश्तों से अपने परिवार के लिए और जो भी महत्वपूर्ण हैं, अपने परिवार से नहीं खोना चाहिए। धन उस के बिना कुछ भी नहीं है
    • परिप्रेक्ष्य रखें सुनहरे अंडे देता हंस को मारो मत। दूसरे शब्दों में, अपने धन के स्रोत की उपेक्षा न करें, उदाहरण के लिए, अच्छा स्वास्थ्य।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com