ekterya.com

कैसे एक अरबपति बनने के लिए

करोड़पति होने के नाते बहुत सारे शून्य से ज़्यादा ज़रूरी है। अधिकांश "आम लोगों" के लिए निवेश और राजधानियों की दुनिया काफी व्यस्त और अजीब है हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि कोई बाधा है जो आपको एक करोड़पति होने से रोकती है से काम विलासिता की जीवन के लिए बहुत कम या कोई लागत नहीं आती क्लासिक अमेरिकी कहानी है, लेकिन खुद के लिए अवसर पैदा करने के, बुद्धिमानी से निवेश, अपने धन की रक्षा और यह आपके लिए काम करना सीखना चाहिए अपना रास्ता लड़ो। इस आलेख के पहले चरण को देखें और आप अधिक निर्देश प्राप्त करेंगे।

चरणों

विधि 1

अवसर बनाएं
एक अरबपति कदम 1 नाम वाली छवि
1
अध्ययन। लोग दुर्घटना से बहुसंख्यक नहीं बनते एक योजना बनाने से पहले, आप जितना भी कर सकते हैं उतना चरमराहियों को विचलित करें - उदाहरण के लिए, ब्याज दर, टैक्स ब्रैकेट्स, लाभांश, दूसरों के बीच। ऑनलाइन या विश्वविद्यालय में एक फाइनेंस क्लास लें, निवेश के बारे में किताबें पढ़िए और नियमों को जानें।
  • बाजार और उपभोक्ताओं की आवश्यकताओं की पहचान करने के साथ-साथ इन जरूरतों के आधार पर व्यावसायिक मॉडल विकसित करने के लिए अध्ययन वित्त और उद्यमिता। उच्चतम मांग कौशल (जैसे कंप्यूटर साइंस और टेक्नोलॉजी) को विकसित करना एक नए माध्यम और पैस एंट्री के द्वार पर पहुंचने का मौलिक तरीका है।
बी अ बिलियनियर चरण 01 बुलेट 01 शीर्षक वाला छवि
  • सफल अरबपतियों और जिस तरीके से उन्होंने अपना भाग्य बनाया, जैसे वॉरेन बफेट या जॉन हंट्समान (पिता) के बारे में पढ़ें। अपने पैसे के साथ चतुर रहो, यह अधिक धन जमा करने का सबसे सुरक्षित तरीका है।
  • बीए अ बिलियनियर चरण 2 के शीर्षक वाला छवि

    Video: करोड़पति बनने के १० रहस्य जो सिर्फ करोड़पति लोग ही जानते है, अमीर बनने के तरीके, Amir banne ke tarike

    2
    पैसा बचाने शुरू करो इसे अधिक पैसा बनाने के लिए पैसे लेते हैं जैसे ही आप इसे प्राप्त करते हैं और इसे बचत खाते में जमा करते हैं, आपके भुगतान से एक निश्चित राशि को अलग करें, ताकि आप इसे भविष्य के निवेश के लिए उपयोग कर सकें या आप केवल ब्याज का शुल्क ले सकते हैं
  • तय करें कि आप बिना अपनी आय का प्रतिशत क्या कर सकते हैं - वहां से शुरू करें। प्रत्येक बार जब आप अपना वेतन प्राप्त करते हैं, तब तक आपको $ 20 के रूप में कम से कम तीन या चार वर्षों में अंतर करना शुरू हो जाएगा यदि आप इस पैसे को उच्च जोखिम वाले निवेश में रखने का फैसला करते हैं, तो आप केवल जोखिम को ही जोखिम में रख सकते हैं कि आप क्या खो सकते हैं।
  • बीए अ बिलियननेर चरण 3 नामक छवि
    3
    एक व्यक्ति सेवानिवृत्ति खाते खोलें ये अधिकांश वित्तीय संस्थानों में उपलब्ध हैं व्यक्तिगत रिटायरमेंट अकाउंट्स निजीकृत वित्तीय योजनाएं हैं जिन्हें आप भविष्य के लिए बचत शुरू करने के लिए बना सकते हैं। यदि आप नौ शून्य पर समाप्त होने वाले धन की बचत करते रहना चाहते हैं, तो आपको इसे जल्द से जल्द करना होगा। आप अपनी बचत पर ब्याज जमा करेंगे और आप पहले से ही एक के आधार पर अधिक पैसा कमाने के लिए निश्चित रूप से निवेश जोखिम लेने का निर्णय ले सकते हैं।
  • आपकी वित्तीय स्थिति के आधार पर, आपको शुरू करने के लिए न्यूनतम राशि का निवेश करना पड़ सकता है (या शायद नहीं) अपने विकल्पों की जांच करें और अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करें।
  • बी अ बिलियनियरर चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने क्रेडिट कार्ड ऋण का भुगतान करें आगे बढ़ना मुश्किल है यदि आपके पास किसी तरह का कर्ज है जो आपके सिर पर तौला जाता है। आपको जितनी जल्दी हो सके छात्र ऋण और क्रेडिट कार्ड ऋण का भुगतान करना होगा। औसत वार्षिक प्रतिशत दर कहीं भी 20% और 30% के बीच भिन्न होती है, जिसका मतलब है कि शेष राशि बढ़ती रहेगी यदि आप जितनी जल्दी हो सके अपने ऋण का भुगतान नहीं करते।
  • बिन अबालियनियर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पांच साल की योजना बनाएं आप पांच साल में कितने पैसे बचा सकते हैं उसका अनुमान और रूढ़िवादी अनुमान बनाएं राशि के अनुसार, तय करें कि आपके पैसे के लिए सबसे अच्छा उपयोग क्या होना चाहिए - चाहे वह निवेश करें, एक व्यवसाय शुरू करें या बस उसे ब्याज पैदा करना जारी रखने की अनुमति दें।
  • अपनी योजना को प्राथमिकता के रूप में रखें सुनिश्चित करें कि आप उन्हें लिखकर और नियमित रूप से उनसे परामर्श करके अपने विचारों को प्राथमिकता दें। क्या आप अपनी परियोजनाओं में रुचि रखने के लिए किसी भी कठिनाई है, तो अपनी योजनाओं के बारे में कुछ अनुस्मारक नोटों और उन्हें कहीं में डाल आप हर दिन-उदाहरण के लिए जाना, बाथरूम आईने में या अपने कार के डैशबोर्ड पर।
    बे बिलियनियर चरण 05 बुलेट 01 शीर्षक वाली छवि
  • विधि 2

    उलट
    एक अरबपति चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: ये 6 आदत आदमी को कभी अमीर बनने नहीं देती - Avoid These 6 Habits In Life For Success

    रियल एस्टेट खरीदें पैसे बनाने का एक आम तरीका अचल संपत्ति में निवेश करना है आम तौर पर, संपत्ति समय के साथ इसके मूल्य को बढ़ाती है, इसलिए आपका निवेश एक अच्छा रिटर्न उत्पन्न कर सकता है। आप रियल एस्टेट फ्लिप करके निवेश कर सकते हैं, किसी संपत्ति को किराए पर लेने के लिए किराए पर लेने वाली संपत्ति या एक रियल एस्टेट डेवलपर (या बिल्डिंग एजेंट) के रूप में।
    • एक कृत्रिम रूप से फुलाए हुए बाजार में निवेश करने से सावधान रहें। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने के लिए याद रखें कि आप मासिक बंधक आसानी से भुगतान कर सकते हैं। यदि आपको बंधक संकट के बारे में अधिक जानकारी नहीं है संयुक्त राज्य अमेरिका में सबप्राइम 2008, इसके बारे में पढ़ना और उसके कुछ नैतिक सिद्धांतों को जानने का एक अच्छा विचार हो सकता है
  • बी अ बिलियनियरर चरण 7 नामक छवि
    2
    किसी व्यवसाय में निवेश करें अपना खुद का व्यवसाय शुरू करें या खरीदना दीर्घ अवधि में पैसा बनाने के लिए ठोस तरीके हो सकता है। उस कंपनी को बनाएं या चुनें, जो उत्पाद या सेवा प्रदान करती है, जिसे आप खुद खरीद लेंगे और इसे सुधारने के लिए अपना समय और पैसा लगाएंगे। व्यवसाय के प्रकार के बारे में जानें, जिसमें आप उद्यम चाहते हैं और अच्छे और बुरे व्यापारिक निवेशों के बीच अंतर करना सीखें।
  • याद रखें, हरे रंग की ऊर्जा और सूचना प्रौद्योगिकी में निवेश करना भविष्य के लिए अच्छी योजना है। ये व्यवसाय आने वाले दशकों में एक बड़ी वृद्धि की योजना बना रहे हैं, जिसका अर्थ है कि खरोंच से प्रवेश करना एक महान निवेश होगा।
  • बिन अबालियनियर चरण 8 नामक छवि
    3
    शेयर खरीदें और बेचें. शेयर बाजार आपके भाग्य को बढ़ने के लिए एक शानदार स्थान हो सकता है। खरीदारी शुरू करने से पहले, बाजारों पर सावधानी बरतें और उन कार्यों पर ध्यान दें जो वे अच्छी तरह कर रहे हैं - इस जानकारी को इकट्ठा करने से आप भविष्य में स्मार्ट खरीदारी करने में मदद करेंगे निवेश करते समय, वह समझता है कि ज्यादातर शेयर अपने दीर्घकालिक मूल्य में वृद्धि करेंगे। अपने कार्यों के मूल्य में छोटी गिरावट काबू पाएं और अगर आप समय-समय पर कुछ जोखिम ले सकते हैं तो
  • लाभांश पुनर्निवेश योजना और शेयरों की खरीद के लिए सीधी योजना आपको स्टॉक ब्रोकर्स (और उनके कमीशन) से मुक्त कर देगी, क्योंकि आप सीधे कंपनियों या एजेंटों से खरीद लेंगे। ये एक हजार से अधिक प्रमुख कंपनियों द्वारा की पेशकश की जाती है और आप प्रति माह 20 या 30 डॉलर जितना निवेश कर सकते हैं और आप आंशिक शेयर खरीद सकते हैं।



  • बिन अ बिलियनियर चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अपना पैसा किसी मुद्रा बाजार खाते में रखें इन खातों के लिए आम बचत खातों के मुकाबले न्यूनतम स्तर की आवश्यकता होती है - हालांकि, उनके accruals बचत खातों की ब्याज दर दोगुनी है। मुद्रा बाजार खातों उच्चतम प्रदर्शन कुछ हद तक जोखिम भरा है, जबकि अपने पैसे का लाभ उठाने और अपने निवेश को प्रभावित करने की क्षमता है लेकिन सीमित है, यह एक लंबा रास्ता तय करना है बनाने के लिए अपने पैसे बढ़ने, अनिवार्य रूप से, कुछ भी करने के बिना
  • बी अ बिलियनियरर चरण 10 नामक छवि
    5
    सरकारी बॉन्ड में निवेश बांड सरकारी एजेंसियों, विशेष रूप से ट्रेजरी विभाग (संयुक्त राज्य अमेरिका में) जो कि डिफ़ॉल्ट का खतरा पैदा नहीं करते, क्योंकि सरकार को नियंत्रित करता है मुद्रण मशीनों पैसा और सारा पैसा मुद्रित कर सकते हैं द्वारा जारी किए गए प्रमाण पत्र हैं कि राजधानी को कवर करने के लिए आवश्यक है ये अपेक्षाकृत सुरक्षित निवेश हैं, साथ ही आपके पैसे में विविधता लाने का एक अच्छा तरीका है।
  • अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाने और विभिन्न स्थानों पर अपने पैसे रखने के लिए आने वाले वर्षों में एक ब्रोकर के साथ परामर्श करें जिसके साथ आपने एक संबंध विकसित किया है और बांड खरीद योजना पर काम किया है।
  • विधि 3

    अपना धन रखो
    बीए अ बिलियनियर चरण 11 नामक छवि
    1
    अच्छी सलाह के लिए अपने दलालों से पूछें आपके पैसे इस बारे में जितनी अच्छी सलाह हैं, उतनी ही अच्छी हैं आप धन के एक काफी मात्रा में जमा करने के लिए शुरू करते हैं, तो आप अपने हर समय एक प्रतिशत के भिन्न द्वारा शेयरों के मूल्य को बदलने देख एक मॉनिटर के सामने में curled खर्च करते हैं, लेकिन अपने जीवन का आनंद ले बाहर होना चाहते हैं नहीं करना चाहती। अच्छे वित्तीय सलाहकारों और आपके विश्वास के दलालों से खुद को चारों ओर से लगाएं, जो आपके बैंक खाते से पैसा बढ़ाना जारी रखेंगे।
  • बे बिलियनियर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पोर्टफोलियो और अपने निवेश में विविधता लाने अपने सभी पैसे एक स्थान पर न रखें। आपके पोर्टफोलियो में विविधता लाने और स्टॉक, अचल संपत्ति, म्युचुअल फंड, बांड और अन्य निवेश में निवेश अपने ब्रोकर की सिफारिश करके, आप विभिन्न बाजारों वे अलग तरीके से व्यवहार में अपने पैसे को अलग करने के लिए सुनिश्चित हो जाएगा। यदि आप शेव शोषक पैड में एक जोखिम भरा निवेश करने को समाप्त करते हैं और यह समाप्त हो जाता है, तो आपके पास अभी भी अन्य कंपनियों में कम से कम धनराशि होगी
  • एक अरबपति कदम 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्मार्ट वित्तीय निर्णय लें इंटरनेट कम मूल्य वाली स्कीम योजनाओं से भरा हुआ है और अमीर बनने के बारे में बकवास है जो भोले और अनजान लोगों को बुरा वित्तीय निर्णय लेने के लिए मजबूर करते हैं। निवेश और पैसा बनाने के जीवन की जांच करें और प्रतिबद्ध करें। एक करोड़पति बनना रातोंरात संभव नहीं है।
  • यदि आपके पास ऋण है, तो अपने निवेश के साथ विवेकपूर्ण हों यदि आपके पास बुद्धि के साथ अपना पैसा विविधता है, तो हितों को जमा करें और बाजार में उतार-चढ़ाव हो - ये संभवतः आपके द्वारा दीर्घावधि में किए गए सबसे अच्छे निर्णय हैं। कम अधिक है - अपने पैसे से सक्रिय रूप से बकवास करने के बजाय, प्रतीक्षा करें
  • बी अ बिलियनियरर चरण 14 नामक छवि
    4
    पता है कि किसी व्यवसाय को कब छोड़ना है। किसी भी समय, आपको यह जानना होगा कि आपके स्टॉक को तत्काल बेचने के बाद और कुछ चीज़ों से बाहर निकलें, इससे पहले कि आप नीचे गिर जाएंगे। यदि आप बुद्धिमान धावकों से घिरे हुए हैं, तो उनकी सलाह सुनो, लेकिन अपनी सहजता को सुनने के लिए भी याद रखें।
  • यदि आपको कोई बड़ी बिक्री करने और लाभ बनाने का कोई अवसर दिखाई देता है, तो इसे करें यहां तक ​​कि अगर उन शेयरों का मूल्य अगले साल बढ़ता जा रहा है, तो आप कुछ सिक्के बना सकते हैं कि आप दूसरे स्थान पर पुन: निवेश कर सकते हैं। निवेश करने का एकमात्र तरीका नहीं है
  • बीर अ बिलियननेर चरण 15
    5
    बहु-करोड़पति भूमिका निभाएं यदि आप एक अरबपति होने जा रहे हैं, तो आपको इस तरह के कार्य करना चाहिए। सुसंस्कृत और धनी लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से लगाएं, अनुभवी लोगों की सलाह और तकनीकी ज्ञान लें।
  • कला, ठीक रेस्तरां और यात्रा के काम में रुचि पैदा करना अमीर लोगों के बीच एक नौका या किसी अन्य आम प्रतीक को खरीदने पर विचार करें
    बी अ बिलियनियर चरण 15 बुलेट 01 शीर्षक वाली छवि
  • "पुरानी समृद्ध" और "नए समृद्ध" के बीच भेद है। "न्यू रिच" अक्सर उन लोगों को संदर्भित करने के लिए एक अपमानजनक शब्द होता है, जिन्होंने अभी बहुत नकदी कमाई की है और अब वे बहुत ही हद तक रहते हैं, अपने पैसे की बड़ी मात्रा बर्बाद कर रहे हैं और एक शानदार जीवन शैली जी रहे हैं । यदि आप अपने धन को संरक्षित करना चाहते हैं, तो "पुरानी समृद्ध" सीखें और स्ट्रैटोस्फियर पर चढ़ें।
    बे बिलियनियर चरण 15 बुलेट02 नामक छवि
  • युक्तियाँ

    Video: रातो रात करोड़पति और अमीर बनने का तरीका | बच्चे दूर रहे इस विडियो से.

    • गणना जोखिम लेने के लिए जानें जब आप किसी बैंक में रहते हैं, तब तक आपका पैसा ब्याज अर्जित करेंगे, लेकिन यदि आप इसे कुछ हद तक जोखिम भरा तरीके में समझदारी से उपयोग करते हैं, तो आप बहुत अधिक अर्जित करेंगे।
    • रचनात्मक रहें यदि आप एक व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं या एक में निवेश करना चाहते हैं, तो उस पहलू के बारे में सोचने की कोशिश करें जो किसी के बारे में नहीं सोचा।

    Video: बिल गेट्स ने बताया अमीर बनने के तरीके, Bill Gates motivational video how to become rich in Hindi

    चेतावनी

    • घोटालों से दूर रहें जो आपको समृद्ध बनाते हैं - ये उन लोगों से आ सकते हैं जो आपको बताएंगे कि शेयर बाजार में कैसे निवेश करें या जो आपके लिए अपने पैसे का निवेश सुनिश्चित करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com