ekterya.com

एक करोड़पति की तरह सोचने के लिए

क्या आपको लगता है कि लाखों डॉलर होने के नाते कुछ अप्राप्य है? दो बार सोचो जिस तरह से आप पैसे के बारे में सोचते हैं उसे बदलें और आप सफल होंगे। इन सरल चरणों का पालन करें और आप एक कम समय में अपना पहला मिलियन प्राप्त करने के लिए आधी हो जाएगा।

चरणों

थिंक लीक अ करोड़पति चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
डर के खिलाफ लड़ो डॉलर कमजोर है अचल संपत्ति बाजार मजबूत बात है लेकिन करोड़पति के दिमाग के लिए, वे गिरने वाले क्लासिक अवसरों का प्रतिनिधित्व करते हैं। जितना डरावना लगता है, आपको मल्टी-फण्ड कंपनी को चेक लिखने के लिए "एक प्रतिबद्धता" बनाना होगा, अपना खुद का 401 कि शुरू करना या घर या अन्य संपत्ति खरीदने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। डर मुख्य कारक है जो लोगों को पैसा बनाने से रोकता है करोड़पति अपनी आय का 20% सालाना निवेश करते हैं उस डर पर काबू पाएं और आपके लिए पैसा बनाने शुरू करें।
  • थिंक लीक ए मिलियनेयर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    जिद्दी रहो करोड़पति हमेशा नए रुझानों की जांच कर रहे हैं और अध्ययन करते हैं वहां कई निवेश अवसर हैं, इसलिए लंबी और लंबी अवधि के विकास के लिए अगले अवसर की तलाश में अपनी आँखें और कान खोलें। करोड़पति का दिमाग दीर्घकालिक परिणाम, निवेश के लिए देख रहा है जो आपको समय के साथ पैसे कमाने में मदद करेगा। क्रिया, बांड, अचल संपत्ति महान अवसर पैदा कर सकती है। करोड़पति जानते हैं कि "अपना धन कैसे लगाया जाए"
  • थिंक लीक ए मिलियनेयर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    शिकार न बनें यह दावा करने से कुछ भी बुरा नहीं है कि आपके पास कभी पैसा नहीं हो सकता क्योंकि आपके माता-पिता अमीर नहीं हैं, या आपका परिवार कभी भी समृद्ध नहीं रहा है। इससे क्या फर्क पड़ता है? करोड़पति के 80 प्रतिशत अपने भाग्य का उत्तराधिकारी नहीं थे। वे बड़े विचार वाले लोगों को निर्धारित करते हैं जिन्होंने उन्हें प्राप्त करने के लिए काम किया था। आप उनमें से एक भी हो सकते हैं।
  • Video: रोडपति से करोड़पति ! ( गरीब v/s अमीर की सोच)

    थिंक लीक ए मिलियननेर चरण 4 नामक छवि



    4
    अपनी जीवन शैली का प्रबंधन करें आप एक पहाड़ पर अपने घर या एक लाख डॉलर का द्वीप चाहते हैं, लेकिन अधिकांश करोड़पति अपनी आर्थिक संभावनाओं से नीचे रहते हैं। उनमें से 66 प्रतिशत प्रति सप्ताह 45 और 55 घंटे के बीच काम करते हैं। मितव्ययी होना और काम करना जारी रखने के लिए उन्हें निवेश करने के लिए बहुत अधिक पैसा छोड़ देता है जब आपके पास पैसे खर्च करने के लिए बहुत प्रलोभन होती है, लेकिन ऐसा लगता है कि वह व्यक्ति जो एक मिलियन डॉलर के घर में रहता है और एक बहुत ही महंगी कार को चलाता है, वह आपके से ज्यादा बड़ा कर्ज है।
  • थिंक लीक ए मिलियनेयर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: सूर्य देव को जल देने वाले लोटे में जरूर डाले ये 1 चीज़ रोडपति भी होगा करोड़पति

    5
    करोड़पति की मानसिकता रखें यह आश्चर्यजनक रूप से सरल है, और फिर भी कुछ के लिए बहुत मुश्किल है निम्नलिखित सूची में आपको एक करोड़पति की तरह सोचने के लिए एक अच्छी योजना है
  • अपना पैसा बचाओ
  • नए अवसरों के लिए खोजें
  • बुद्धिमानी से निवेश करें
  • लगातार रहें
  • सकारात्मक रहें
  • नम्र रहें- और
  • आभारी रहें
  • थिंक लीक ए मिलियनेयर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सूचित रहें और इसे जारी रखें आपके आसपास क्या हो रहा है, इसके बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है और अन्य लोगों पर क्या प्रभाव पड़ रहा है अपनी चिंताओं को समझना और अन्य लोगों को क्या प्रेरित करना है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कहां निवेश करना है। और लगातार बने रहें - आपका विश्वास है कि आप जहां जाना चाहते हैं, वह आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण है। शुभकामनाएं!
  • युक्तियाँ

    • एक करोड़पति मानसिकता वाले अन्य लोगों को ढूंढें, उनके साथ विचार साझा करें और सीखें
    • अपना मन साफ़ करें. एक घर, एक मन और एक उच्छृंखल दृष्टिकोण आपको हर चीज में प्रभावित करता है बाहर निकलें और प्रक्रिया में पता चलता है कि कितना पैसा और ऊर्जा की लागत
    • अपने क्रेडिट कार्ड के उपयोग को प्रतिबंधित करें क्रेडिट कार्ड का उपयोग केवल तभी करें जब आप उन्हें ज़रूरत पड़ते हैं, जैसे जब आप फोन पर होटल आरक्षण करते हैं जितनी जल्दी हो सके अपने ऋणों का भुगतान करें। आपको यह जानने की ज़रूरत है कि यदि आपके पास उन नए कपड़े, खिलौने, या "अब" के लिए आइटम नहीं हैं तो यह दुनिया का अंत नहीं है।

    चेतावनी

    Video: ✅ यह विडीओ देखने के बाद आप करोड़पति बनकर रहोगे karodpati bane Chanakya niti chanakya thoughts

    • आर्थिक मंदी के साथ आने वाले नकारात्मक सर्पिल में आने से बचें। सक्रिय और संसाधनपूर्ण रहें और उन चीजों से बचें जो आवश्यक नहीं हैं। यदि आप इसे अपने जीवन में एक उपयोगी और स्वस्थ व्यायाम के रूप में देखना चुनते हैं, तो आप इन प्रतिकूल परिस्थितियों के मुकाबले बहुत खुश होंगे। अपने परिवार और दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें, कम खरीदें और अधिक नृत्य करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com