ekterya.com

एक पंजीकृत ट्रेडमार्क कैसे प्राप्त करें

यदि आप एक शब्द, एक प्रतीक, एक वाक्यांश या आपके उत्पाद या सेवा की पहचान करने के लिए और अन्य कंपनियों के उन लोगों से अलग करने के लिए एक डिजाइन का उपयोग करते हैं, तो आपके पास पहले से ही एक ब्रांड है हालांकि, यह होने के साधारण तथ्य आपको अवरोधों के खिलाफ बहुत कम सुरक्षा देता है, यदि कोई हो। यदि आप अपने ट्रेडमार्क को अपराधियों के खिलाफ लागू करना चाहते हैं (अन्य व्यवसाय जो आपके ट्रेडमार्क का बिना अनुमति के उपयोग कर सकते हैं या ऐसा कोई भी उपयोग कर सकते हैं जो ग्राहकों को भ्रमित करता है) आपको उचित सरकारी इकाई के साथ पंजीकृत करना होगा

चरणों

भाग 1
यदि आपको एक पंजीकृत ट्रेडमार्क की आवश्यकता हो तो मूल्यांकन करें

छवि शीर्षक वाला ट्रेडमार्क चरण 1
1
ध्यान रखें कि एक ब्रांड क्या है और क्या नहीं है। एक ब्रांड एक बौद्धिक संपदा का एक रूप है, जैसे शब्द, एक वाक्यांश, एक प्रतीक या एक डिज़ाइन, जिसका उपयोग अन्य लोगों के लोगों से आपके उत्पादों या सेवाओं को पहचानने और अलग करने के लिए किया जाता है।
  • सेवा चिह्न सेवा की उत्पत्ति को पहचानता है और अलग करता है
  • एक ब्रांड ब्रांड नाम और लोगो की रक्षा करता है
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेडमार्क चरण 2 प्राप्त करें
    2
    आपको जरूरी सुरक्षा के भौगोलिक क्षेत्र की पहचान करें क्या आप केवल अपने उत्पाद या सेवा को राज्य के भीतर ही बाजार में बेचते हैं, अपनी बिक्री को अन्य क्षेत्रों में विस्तारित करने की योजना के बिना? उसके बाद, आपको शायद केवल राज्य में ब्रांड को पंजीकृत करना होगा। दूसरी ओर, आप अपने उत्पाद या सेवा राष्ट्रव्यापी बाजार के लिए योजना बना रहे हैं, और शायद विदेश में, संघीय सरकार के साथ अपने ट्रेडमार्क का पंजीकरण ताकि पंजीकरण अन्य देशों में मान्य है पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 3 प्राप्त करें
    3
    संघीय सरकार के साथ अपना ब्रांड पंजीकृत करें (यह देश के अनुसार अलग-अलग है)। संयुक्त राज्य अमेरिका में, संघीय सरकार ट्रेडमार्क और पेटेंट कार्यालय (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त भाषा के लिए पीटीओ) के माध्यम से ट्रेडमार्क पंजीकरण का एक केंद्रीकृत विभाग चलाती है। आपको अपने ब्रांड को पीटीओ से पंजीकृत करने की जरूरत नहीं है, लेकिन इस तरह के पंजीकरण से कुछ फायदे मिलते हैं
  • पेटेंट उल्लंघन के दावे का सामना करते हुए, स्वामित्व का कानूनी अनुमान प्रदान करता है (यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को नुकसान के लिए मुकदमा करना चाहते हैं जो बिना आपकी अनुमति के ट्रेडमार्क का उपयोग करता है, तो आपको यह साबित करना होगा कि आप स्वामी हैं)।
  • अपने अधिकारों को सार्वजनिक बनाएं
  • आप उल्लंघनकारी उत्पादों के आयात को रोकने के लिए यू.एस. सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा सेवा के साथ अपना ट्रेडमार्क पंजीकृत कर सकते हैं।
  • यह आपको अपने वस्तुओं या सेवाओं में ® प्रतीक का उपयोग करने की अनुमति देता है
  • यह आपको संघीय अदालत में एक उल्लंघन प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति देता है
  • यह आपको दूसरे देशों में अपने ब्रांड की सुरक्षा का अनुरोध करने की अनुमति देता है।
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 4 प्राप्त करें
    4
    अपने राज्य में अपने ब्रांड को पंजीकृत करें यह रजिस्ट्री राज्य की सीमाओं में सुरक्षा प्रदान करती है और आप राज्य की अदालत से पहले उल्लंघन के लिए एक प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपको उत्पादों के लिए ™ प्रतीक का उपयोग करने और सेवाओं के लिए एस.एम. (हालांकि संघीय प्रतीक नहीं है) का उपयोग करने की शक्ति देता है।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेडमार्क चरण 5 प्राप्त करें
    5
    यह पंजीकरण किए बिना अपने ब्रांड के उपयोग का मूल्यांकन करें यदि आपका ब्रांड मजबूत है और अन्य लोगों ने इसका इस्तेमाल कभी नहीं किया है, तो इसे कई सालों तक वाणिज्यिक उपयोग के आधार पर एक पंजीकृत ट्रेडमार्क माना जाएगा। शब्द, वाक्यांश या डिज़ाइन के बाद आप पंजीकरण के बिना परिचित कराए एमएम लिख सकते हैं। हालांकि, संयुक्त राज्य अमेरिका में, यदि आप पेटेंट कार्यालय (यूएसपीटीओ) के साथ ट्रेडमार्क पंजीकृत नहीं करते हैं, तो इसमें कुछ अधिकार नहीं होंगे, जिसमें शामिल हैं:
  • पंजीकृत ट्रेडमार्क लोगो (®) का उपयोग करने का अधिकार -
  • एक संघीय अदालत से पहले एक कानूनी प्रक्रिया शुरू करने की क्षमता-
  • पीटीओ डाटाबेस में अपना ट्रेडमार्क रजिस्टर करने का अधिकार, ताकि अन्य लोग इसके लिए खोज कर सकें।
  • भाग 2
    एक ब्रांड चुनें और समानता और भ्रम से बचें

    छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 6 प्राप्त करें
    1
    अपनी समानता या आपके साथ भ्रम की संभावना का आकलन करने के लिए मौजूदा ब्रांडों की जांच करें अपने ब्रांड की तुलना अन्य लोगों के साथ तुलना करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडमार्क खोज सिस्टम (टीईएसटी) का प्रयोग करें जो पहले से पंजीकृत हैं या लंबित पंजीकरण के साथ। इसके अलावा, खोज इंटरनेट और पंजीकरण स्थिति ब्रांडों के डेटाबेस पर शब्दों द्वारा यह सुनिश्चित करें कि अपनी छाप भ्रमित करने वाले अन्य लोगों के समान है क्रम में जो समान और संबद्ध उत्पादों और सेवाओं रहे हैं लगता है, संघीय रजिस्ट्री में हैं पीटीओ अपने ब्रांड को रिकॉर्ड नहीं करेगा यदि आप पाते हैं कि दो या अधिक अंक बहुत समान हैं और वस्तुओं या सेवाओं की रक्षा कि इतने संबंधित है कि उपभोक्ताओं को गलती से विश्वास करते हैं वे एक ही मूल है कि हैं कि।
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 7 प्राप्त करें
    2
    निर्धारित करें कि क्या कुछ मौजूदा ब्रांड आपकी ही तरह हैं निशान बैठती समान हैं (एप्पल और एप्पल) एक जैसे दिखते हैं (एक नीले सेब और एक नीले रंग की आड़ू) या, भले ही अनुवाद (एप्पल और Pomme, एक ही मतलब है दोनों का मतलब के रूप में सेब, अंग्रेजी और फ्रेंच में, क्रमशः), तो वे समान होते हैं और पीटीओ मूल्यांकन करेगा कि क्या उत्पाद और सेवाएं भी संबंधित हैं।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेडमार्क चरण 8
    3
    यदि समान ब्रांड संबंधित उत्पादों या सेवाओं की रक्षा करते हैं तो मूल्यांकन करें यदि दो ब्रांड समान होते हैं और जिन उत्पादों या सेवाओं की उनकी रक्षा होती है, उनके पास पर्याप्त रिश्ते होते हैं ताकि उपभोक्ता मान सकें कि वे दोनों एक ही स्रोत से आते हैं, तो पीटीओ समानता या भ्रम के आधार पर पंजीकरण को अस्वीकार कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप ट्रेडमार्क पंजीकृत करने का प्रयास करते हैं "Pomme" कंप्यूटर और अन्य तकनीकी उपकरणों की रक्षा के लिए, पीटीओ एप्पल ट्रेडमार्क के अस्तित्व के लिए आवेदन को अस्वीकार कर सकता है। हालांकि, यदि आप रजिस्टर करने के लिए देख रहे हैं "Pomme" रसोई तौलिये की एक पंक्ति की रक्षा के लिए, यह संभावना है कि पीटीओ विचार करेगा कि एप्पल ट्रेडमार्क की उपस्थिति में उपभोक्ता के लिए भ्रम की कोई संभावना नहीं है।
  • भाग 3
    एक ब्रांड का चयन करें और सबसे तेज़ संभव चुनें

    छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 9 प्राप्त करें
    1
    एक ठोस ब्रांड चुनें ताकतवर ब्रांड, अधिक मुश्किल यह तीसरे पक्ष के अनधिकृत उपयोग के लिए होगा किसी भी ब्रांड को निम्नलिखित श्रेणियों में से एक या अधिक में गिर जाता है, जो सबसे मजबूत से सबसे कमजोर तक सूचीबद्ध हैं। आप सबसे मजबूत ब्रांड की कोशिश कर सकते हैं:
    • Fantasiosa। शब्द का पंजीकरण करने के लिए कोई ज्ञात अर्थ नहीं, जैसे एक आविष्कार शब्द "Vingra" वस्त्रों में अंतर करने के लिए
    • Arb। ज्ञात अर्थ के साथ एक वास्तविक शब्द है, लेकिन जिसकी माल और उत्पादों से कोई संबंध नहीं है, जो इसे अलग करता है। ब्रांड "सेब" कंप्यूटर उत्पादों को अलग करने के लिए इस श्रेणी में फिट बैठता है।
    • विचारोत्तेजक। एक ऐसा ब्रांड जो उत्पादों या सेवाओं के लिए स्पष्ट रूप से वर्णन किए बिना गुण या कनेक्शन का सुझाव देता है, जैसे कि "दिवस से दिन" एक कैलेंडर के लिए
    • वर्णनात्मक ढंग से। एक शब्द या डिज़ाइन जो खुले तौर पर माल या सेवाओं का वर्णन करता है, जैसे कुकी कंपनी के लिए दलिया कुकी का आंकड़ा का उपयोग करना। सामान्य तौर पर, विवरणात्मक अंक पंजीकृत नहीं हो सकते, जब तक कि वे पांच साल या इससे ज्यादा के लिए वाणिज्य में अपने व्यापक उपयोग के माध्यम से विशिष्ट चरित्र प्राप्त नहीं करते।
    • Generica। जेनेरिक ब्रांड, जैसे कि "ऑटो" कारों की एक पंक्ति के लिए, वे पंजीकृत नहीं हो सकते हैं और न ही ये तृतीय पक्षों के विरुद्ध लागू होते हैं
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 10 प्राप्त करें
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका ब्रांड पंजीकरण के लिए अन्य आवश्यकताओं को पूरा करता है। पीटीओ आपके आवेदन को अस्वीकार कर सकता है यदि ब्रांड निम्नलिखित श्रेणियों में से एक में गिरता है:
  • एक उपनाम या एक व्यक्ति या कुछ इसी तरह का पूरा नाम है-
  • यह आक्रामक है-
  • भौगोलिक रूप से उत्पाद या सेवा की उत्पत्ति का वर्णन करता है-
  • किसी अन्य भाषा में एक सामान्य या वर्णनात्मक शब्द का अनुवाद है-
  • यह किताब या फिल्म का शीर्षक है



  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 11 प्राप्त करें
    3
    अपने ब्रांड के लिए व्यावसायिक कारणों का विश्लेषण करें चाहे अपनी छाप registrable और प्रवर्तनीय है, यह बहुत आप के लिए लायक है, तो जनता को याद नहीं कर सकते उच्चारण, लिख सकते हैं या किसी अन्य भाषा में अनुवाद करने के लिए कुछ हद तक बेतुका या आपत्तिजनक है नहीं होगा (जैसे ब्रांड "Ikea" माध्यम "हाथ रखो" थाई में)
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 12 प्राप्त करें
    4
    एक ट्रेडमार्क वकील किराया कला में एक वकील आप एक सफल ब्रांड चुनें, क्योंकि यह सही खोजों बनाया है, जटिल आवेदन प्रक्रिया के साथ सौदा होगा, वैधता के बारे में सलाह देने के लिए और सुनिश्चित करें कि आप रखरखाव के सभी नियमों का पालन करेंगे कर सकते हैं। यदि आप किसी वकील को काम पर रखने का फैसला करते हैं, तो पीटीओ के साथ काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को ढूंढना सुनिश्चित करें।
  • भाग 4
    पीटीओ से पहले ब्रांड के पंजीकरण का अनुरोध करें

    छवि शीर्षक वाला ट्रेडमार्क चरण 13
    1

    Video: भारत में ट्रेडमार्क कैसे पंजीकृत करें "How to Register Trademark in India"

    पीटीओ आवेदन ऑनलाइन भरें। पंजीकरण के लिए आवेदन सबमिट करने का सबसे आसान तरीका पीटीओ वेबसाइट पर इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडमार्क एप्लिकेशन सिस्टम (टीईएएस) के माध्यम से है। आपको निम्नलिखित प्रस्तुत करने के लिए कहा जाएगा:
    • ब्रांड के मालिक की पहचान यह एक प्राकृतिक या कानूनी व्यक्ति हो सकता है आवेदक को एक अमेरिकी नागरिक होने की आवश्यकता नहीं है।
    • आवेदक का नाम और पता पीटीओ से और पीटीओ तक के सभी पत्राचार इन लोगों के माध्यम से भेजे जाएंगे, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि ऐसा कोई है जिस पर आप भरोसा करते हैं।
    • ब्रांड का विवरण यह ब्रांड की एक चित्र है जिसे इस रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है "मानक चरित्र" (जिसमें केवल एक छवि होती है, बिना अक्षरों या शब्दों के) या "विशेष रूप" (एक शब्द का एक स्टाइलिस संस्करण जिसमें एक डिजाइन, एक लोगो, एक विशेष टाइपफेस या रंग शामिल हो सकते हैं।)।
    • ब्रांड से संबंधित उत्पादों और सेवाओं की कक्षाएं यह उन उत्पादों या सेवाओं की पहचान करता है जिन्हें आप उपभोक्ताओं को प्रदान करेंगे और जो आपके द्वारा चुने गए ब्रांड से जुड़े होंगे
    • अनुरोध का आधार आपको दावा करना चाहिए कि (1) आप वर्तमान में आपके व्यवसाय में ब्रांड का उपयोग करते हैं और ब्रांड को उत्पादों ("व्यावसायिक उपयोग") में शामिल किया गया है या (2) जिसे आप अपने भविष्य के व्यवसाय में ब्रांड का उपयोग करने का इरादा रखते हैं ("उपयोग करने की इच्छा") ।
    • दिखाता है। आप अपने "व्यावसायिक उपयोग" के आधार पर निशान पंजीकृत करना चाहते हैं, तो आप अपने उत्पाद या सेवा है कि (एक लेबल ब्रांड इसे से जुड़े असर के साथ एक शर्ट की तरह) चिह्न के उपयोग से पता चलता की एक छवि प्रस्तुत करना होगा।
    • हस्ताक्षर।
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 14 प्राप्त करें
    2
    आवेदन शुल्क का भुगतान करें वर्तमान में, टीएएस का आवेदन शुल्क प्रत्येक श्रेणी के उत्पादों या सेवाओं के लिए 325 डॉलर है।
  • इसके बजाय, $ 275 के लिए आप आवेदन जमा करना चुन सकते हैं "बोनस" टीएएस की, इस मामले में आपको इलेक्ट्रॉनिक पीटीओ से सभी पत्राचार भेजने और प्राप्त करने के लिए सहमत होना चाहिए और इसके अलावा, आपको उत्पादों और सेवाओं की पूर्व-योग्य सूची से चुनना होगा।
  • सभी पीटीओ आवेदन शुल्क गैर-वापसी योग्य हैं, भले ही आवेदन अंततः खारिज कर दिया गया हो।
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 15 प्राप्त करें
    3
    अपने अनुरोध की स्थिति की जांच करें हर तीन या चार महीनों में अपने आवेदन की स्थिति की जांच करें। आपके आवेदन की स्थिति की समीक्षा करने के लिए राज्य क्वेरी और दस्तावेज़ पुनर्प्राप्ति प्रणाली (टीएसडीआर) में सीरियल नंबर दर्ज करें (जब आप आवेदन जमा करते हैं तो आपको दिया जाएगा)।
  • पीटीओ परीक्षक वर्तमान के तीन महीने के बाद आपके आवेदन की समीक्षा करेगा।
  • यदि पीटीओ परीक्षक आपको एक आधिकारिक क्रिया के रूप में जाना जाता है एक दस्तावेज भेजता है, इसका मतलब है कि आपके आवेदन (एक मौजूदा ब्रांड, ब्रांड की ताकत, आदि के साथ समानता या भ्रम पर आधारित) के साथ समस्याएं हैं। आपके पास आधिकारिक क्रिया का उत्तर देने के लिए छह महीने होंगे या आपके आवेदन को छोड़ दिया जाएगा।
  • यदि परीक्षक आपके आवेदन को मंजूरी देता है, तो आपका निशान आधिकारिक पीटीओ न्यूजलेटर में प्रकाशित किया जाएगा, जो हर हफ्ते ऑनलाइन प्रकाशित होता है।
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 16 प्राप्त करें

    Video: Down By The Bay | Kids Songs | Super Simple Songs

    4
    तीस दिन प्रतीक्षा करें आधिकारिक गजट में प्रकाशन के बाद, जनता को पेटेंट और ट्रेडमार्क रजिस्ट्री अपील कार्यालय (टीटीएबी) के साथ एक विपक्षी याचिका दायर करके ट्रेडमार्क के पंजीकरण का विरोध करने के लिए तीस दिनों का है। यदि ऐसा होता है, तो अगले चरणों के बारे में एक वकील से परामर्श करें।
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 17 प्राप्त करें
    5
    अपना पंजीकरण प्रमाण पत्र प्राप्त करें यह समय आपके आवेदन के आधार पर और इस पर निर्भर करेगा कि क्या किसी व्यक्ति ने इसे प्रकाशित करते समय ट्रेडमार्क के पंजीकरण का विरोध किया है या नहीं।
  • यदि कोई आपत्ति नहीं है, या यदि आप विपक्षी प्रक्रिया जीतते हैं, तो आपको प्रकाशन के बाद ग्यारह सप्ताह के पंजीकरण प्रमाणपत्र प्राप्त करना होगा, यदि यह एक "वाणिज्यिक उपयोग" ट्रेडमार्क या विदेशी पंजीकरण पर आधारित ट्रेडमार्क है।
  • के ट्रेडमार्क के मामले में "उपयोग करने के इरादे"अगर कोई आपत्ति नहीं है, या यदि आप विपक्षी प्रक्रिया जीतते हैं, तो प्रकाशन के आठ सप्ताह बाद आपको एक अनुमोदन प्राप्त होगा। फिर, आपके पास पीटीओ के साथ प्रयोग की घोषणा करने के लिए छह महीने का समय होगा या ऐसा करने के लिए छह महीने के लिए विस्तार के लिए अनुरोध करना होगा। पीटीओ ने उपयोग की घोषणा को स्वीकार करने के बाद, आपको पंजीकरण प्रमाण पत्र प्राप्त होगा।
  • छवि शीर्षक से ट्रेडमार्क चरण 18 प्राप्त करें

    Video: जन्म प्रमाण पत्र की आवश्यकता क्यों है? "Why Birth Certificate is required"

    6
    पीटीओ से पहले ब्रांड के पंजीकरण को रखें। ट्रेडमार्क पंजीकरण की वैधता रखने के लिए, निम्नलिखित शब्दों को ध्यान में रखें:
  • आपको पंजीकरण के पांचवीं और छः वर्ष के बीच पीटीओ को उपयोग करने के लिए (या गैर-उपयोग करने योग्य उपयोग) घोषित करना होगा, जो इसे पंजीकरण के रूप में रखना है या इसे रद्द करना है।
  • आपको पंजीकरण की समय सीमा के दसवें वर्ष से पहले नवीनीकरण आवेदन जमा करना होगा या वे इसे रद्द कर देंगे।
  • भाग 5
    राज्य या अंतर्राष्ट्रीय पंजीकरण के लिए एक आवेदन जमा करें

    एक ट्रेडमार्क चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    1
    अपने राज्य में ब्रांड को पंजीकृत करें यदि आप तय करते हैं कि आपको एक राष्ट्रीय रजिस्ट्री की आवश्यकता नहीं है, तो आप अपने राज्य में ब्रांड को पंजीकृत कर सकते हैं। राज्य की रजिस्ट्री केवल राज्य की सीमाओं के भीतर प्रवर्तन अधिकार प्रदान करती है यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं, तो निम्न वेब पेज पर आप पंजीकरण के लिए आवश्यकताओं और विशिष्ट प्रक्रियाओं को जानने के लिए अपने राज्य पर क्लिक कर सकते हैं।
    • पीटीओ के साथ पंजीकरण करने से राज्य पंजीकरण प्रक्रिया तेज और कम महंगी हो सकती है।
    • राज्य पंजीकरण आपको अपने उत्पादों या सेवाओं पर संघीय पंजीकरण लोगो (®) का उपयोग करने के लिए अधिकार नहीं देता है
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेडमार्क चरण 20
    2
    अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने ब्रांड को पंजीकृत करें कम से कम नब्बे पांच सदस्य देशों, संयुक्त राज्य अमेरिका सहित, ने ट्रेडमार्क के अंतर्राष्ट्रीय पंजीकरण के लिए मैड्रिड अनुबंध को अपनाया है। मैड्रिड एग्रीमेंट एक केंद्रीकृत प्रक्रिया है जो आपको एक एकल आवेदन, एक ही भाषा में, फीस के एक सेट के साथ, आपके द्वारा चुने गए देशों में एक ब्रांड की रक्षा करने की अनुमति देता है।
  • आपको विश्व बौद्धिक संपदा संगठन (डब्लूआईपीओ) को भेजने के लिए पीटीओ के माध्यम से आवेदन जमा करना होगा। डब्लूआईपीओ औपचारिक रूप से आपके आवेदन की जांच करेगा, उसे अंतर्राष्ट्रीय रजिस्टर में पंजीकृत करेगा और फिर उसे अनुरोध क्षेत्रों (आम तौर पर 12 से 18 महीनों के भीतर) के लिए मंजूरी के लिए भेज देगा।
  • प्रत्येक देश में पंजीकरण दस साल के लिए वैध होगा, उस वक्त से आप इसे दस साल की अतिरिक्त अवधि के लिए नवीनीकृत कर सकते हैं।
  • जबकि कई देश मैड्रिड अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं, कुछ उल्लेखनीय अपवाद हैं। उदाहरण के लिए, 2015 तक, कनाडा सदस्य देश नहीं है यदि आप कनाडा में अपना ट्रेडमार्क पंजीकृत करना चाहते हैं, तो आपको इसे अपने औद्योगिक संपदा रजिस्ट्री के माध्यम से करना होगा
  • युक्तियाँ

    • आप मेल द्वारा पीटीओ को आवेदन भी जमा कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अनुरोध कर सकते हैं कि वे आपको आवेदन पत्र मेल से भेज दें और उसी तरह वापस करें। वर्तमान में, मेल द्वारा आवेदन जमा करने का शुल्क $ 375 है ध्यान रखें कि पीटीओ फैक्स द्वारा भेजे गए ट्रेडमार्क आवेदन स्वीकार नहीं करता है।
    • ध्यान रखें कि समय-समय पर भी फैंसी या मनमाना के निशान सामान्य हो सकते हैं यदि मालिक अपने उपयोग को अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं करता (जैसे `एस्पिरिन`, जो अब दर्दनाशक दवाओं के लिए वाइल्डकार्ड शब्द के रूप में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है ब्रांड को ध्यान में रखते हैं)
    • अपने ब्रांड के उपयोग की निगरानी करें यदि आपको कुछ बिंदु पर पता चलता है कि आपका ब्रांड कमजोर हो गया है या अन्य लोगों ने आपकी सहमति के बिना इसका इस्तेमाल किया है, तो कोई तृतीय पक्ष टीटीएबी के विरोध का कारण बन सकता है और आप अपना पंजीकरण खो सकते हैं।
    • यदि आप अपने ब्रांड को लागू करने में विफल हैं, तो आप अंततः इसे खो सकते हैं ट्रेडमार्क का पंजीकरण रद्द कर दिया जाएगा यदि बिना अनुमति के लोगों का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या इतनी बढ़िया है कि इसे लागू करना असंभव है
    • ध्यान रखें कि एक इंटरनेट डोमेन एक ब्रांड नहीं है और यह पंजीकरण करने से आपको ट्रेडमार्क अधिकार नहीं मिले हैं। कभी-कभी, सार्वजनिक रूप से एक इलेक्ट्रॉनिक पते के दृश्य उपयोग (जैसे "match.com") पंजीकरण का अनुरोध करने के लिए ब्रांड के वास्तविक उपयोग के रूप में योग्य हो सकते हैं, लेकिन याद रखें कि डोमेन नाम, स्वयं द्वारा, ब्रांड के स्वचालित पंजीकरण का गठन नहीं करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com