ekterya.com

लोगों के साथ एक सफल व्यवसाय बनाने के लिए कैसे बात करें

क्या आप व्यवसाय के वातावरण में लोगों से बात करने से बचना चाहते हैं? आप स्वागत, दावतों और अन्य सामाजिक व्यवसाय से संबंधित घटनाओं का डर है? क्या आपको काम पर सार्थक और दीर्घकालिक कनेक्शन पाने में कठिनाई हो रही है? आप केवल एक ही नहीं हैं हम में से कई इन स्थितियों के लिए हमें atemorizamos, हम में से ज्यादातर के बाद से स्थानों पर जहां लोग हैं, जो जानते हैं या लोग हैं, जो अच्छी तरह से पता नहीं है के साथ समय बिताने से नफरत नहीं देखते हैं प्रवेश करने के लिए नफरत है। हालांकि, मनोरंजन से आप थोड़ा अभ्यास के साथ पानी की मशीन के पास लोगों के साथ बातचीत और उपयोगी सुझाव आप दे उपयोग करने के लिए।

चरणों

लघु व्यवसाय के लिए लघु टॉक शीर्षक शीर्षक छवि 1

Video: FAIL-PROOF Launch? 5 Strategies to Launch Your Product or Business

1
अपने आप को परिचय और शुरू करें आओ और "हैलो" कहो! अपने आप को पुन: परिचय दें, भले ही आप किसी को थोड़ा पहचानते हों या कुछ जानते हों जिस तरह से व्यक्ति खुद को पेश करता है उसे ध्यान में रखें आप उसे चार्ल्स के रूप में जानते हैं, लेकिन वह उपनाम चक को जवाब देते हैं। उन लोगों के साथ बातचीत के दौरान उनका नाम प्रयोग करें। इससे आपको भविष्य में याद रखने में मदद मिलेगी और आप एक निजी कनेक्शन स्थापित करेंगे। जब आप इसे नियंत्रित करते हैं और शुरू करते हैं, तो आप वार्तालाप की दिशा ड्राइविंग के नियंत्रण में अधिक महसूस करेंगे।
  • लघु टॉक फॉर सफल व्यवसाय नेटवर्किंग चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    बर्फ को तोड़ने वाले वाक्यांश का उपयोग करें यह न केवल नए लोगों से मिलने का तरीका प्रदान करता है, बल्कि बातचीत शुरू करने में भी मदद करता है। उदाहरण के लिए, आप "हेलो" कहने के बजाय, "पिछले सप्ताह से अपने सम्मेलन के बारे में बताओ ..." कह सकते हैं असहज चुप्पी होने के बजाय, इस वाक्यांश से लाभदायक बातचीत हो सकती है। अन्य मूल्यवान वाक्यांश आप कह सकते हैं:
  • "मुझे अपनी नवीनतम परियोजना के साथ अद्यतित रखें।"
  • "आपको क्या लगता है कि आपके काम का सबसे सुखद पहलू है?"
  • "अपनी कहानी के बारे में मुझे बताओ ________"
  • "आप स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में कैसे आए?"
  • Video: कुंभ राशि के लोग किस व्यवसाय में सफल होते है Video

    लघु टॉक फॉर सफल बिजनेस नेटवर्किंग स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज

    Video: एक सफल रियल एस्टेट प्रॉपर्टी डीलर बनने के टिप्स

    3
    एक्सप्रेस ब्याज और प्रयास करते हैं यदि आप दिलचस्प होना चाहते हैं तो आपको ब्याज पाना होगा एक वार्तालाप आरंभकर्ता बनने के लिए आपकी नौकरी का हिस्सा व्यक्ति को बात करना है व्यक्ति क्या कहता है उसे सुनो और वे क्या कहते हैं के आधार पर संबंधित प्रश्न पूछें। निर्देशों को नोट करें और उन सवालों की एक मानसिक सूची बनाएं जिनसे आप जवाब दे सकते हैं। क्या काम कर रहा है पर विपणन विभाग की मरियम से पूछें कि आप भी क्या नया विपणन रणनीतियों और के बारे में पूछने बात है कि यह कैसे नए ब्रांड अभियान पर असर पड़ा है। यह भविष्य की परियोजनाओं के बारे में विचारों का आदान-प्रदान करने, संभावित ग्राहकों के बारे में पता लगाने या एक स्थायी व्यापार संबंध बनाने का एक शानदार तरीका है। इसके साथ, सुनिश्चित करें कि आप इतने सारे सवाल नहीं पूछते हैं कि आप एक पूछताछ की तरह दिखते हैं। जब आप बातचीत करते हैं तो एक प्रवाह और संतुलन होना चाहिए।
  • लघु शीर्षक के लिए सफल व्यवसाय नेटवर्किंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    सामान्य में अंक ढूंढें यह महत्वपूर्ण है कि आप इस विषय के भीतर बने रहें कि आप नए सहकर्मी या व्यापारिक वक्ता से बात करते हैं जब तक वे एक विषय जिसके साथ वे परिचित हैं, अपने क्षेत्र या दिन की घटना की तरह के बारे में बात रखने के लिए, वे आसानी से संवाद कर सकते हैं। आप नीचे दिए गए सवाल पूछ सकते हैं: "क्यों आप कमरे में जहां आप कर रहे हैं में हैं" "उपयोगी संगोष्ठी आज था" "यह दिलचस्प ज्ञापन इस सप्ताह नहीं था?"। इस तरह की राजनीति, धर्म, संबंधों और पारिवारिक समस्याओं के रूप में विवादास्पद विषयों के बारे में बात करने से बचें और हम दोनों जानते हैं कि उचित है पर कायम है और उस स्थिति के लिए लागू होता है।
  • लघु शीर्षक के लिए सफल व्यवसाय नेटवर्किंग चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    असुविधाजनक पोज़ों का सामना करना अजीब ब्रेक होने पर बातचीत जारी रखने के लिए आप पर निर्भर है। विचारों को पुनर्जीवित करने के लिए अपने पर्यावरण का उपयोग करें। कहते हैं, "यह बहुत अच्छा है कि हमारे गर्म और उष्णकटिबंधीय स्थान में बिक्री सम्मेलन है। क्या तुमने कभी मैक्सिको में किया है?" अपने अंतरराष्ट्रीय सहयोगी की प्रशंसा करने के अवसरों के रूप में ब्रेक का उपयोग करें। कहते हैं, "आप हमारे एशियाई व्यवसाय के लिए जो कुछ करते हैं, उससे आप प्रभावित हैं, आपने हमारे प्रौद्योगिकी विभाग में बहुत सुधार किए हैं।" इसी तरह, अचानक यह कहने का एक उत्कृष्ट समय है कि आपने जो कुछ सामग्री तैयार की है उससे पहले।
  • लघु टॉक फॉर सफल बिज़नेस नेटवर्किंग चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    व्यक्तिगत सीमाएं स्थापित करें आपके द्वारा दी जाने वाली व्यक्तिगत जानकारी के बारे में सावधान रहें, हालाँकि कोई समस्या नहीं है, अगर आप किसी को बताना चाहते हैं कि आप किस विश्वविद्यालय में थे या कितने बच्चे हैं बेशक, दूसरे व्यक्ति के साथ रिश्ते को फायदा हो सकता है यदि वे सीखते हैं कि उनकी पत्नियां वकील हैं, लेकिन इस मुद्दे के मूल्य और रिश्ते पर इसका असर का आकलन करें। अगर आप कई निजी विवरणों में संवाद भटकते हैं तो आप व्यावसायिक संबंध खो सकते हैं। साथ ही, किसी कारोबारी माहौल में बहुत अधिक व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा किया जा सकता है। वार्तालाप की सामग्री को अधिकतम करने के लिए अपने निर्णय का सर्वोत्तम उपयोग करें
  • लघु टॉक फॉर सफल बिजनेस नेटवर्किंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    आदरपूर्वक एक बातचीत समाप्त होता है कई व्यावसायिक परिस्थितियों में, बहुत से लोगों से संबंधित होना और बैठक की स्थापना के लिए जुटाना महत्वपूर्ण है। यह सिफारिश की जाती है कि यदि आप प्रबंधन क्षेत्र में हैं तो संभवतया टीम में जितने लोगों के साथ संवाद और बातचीत करेंगे। उसी तरह, कभी-कभी आगे बढ़ने के लिए एक उपयुक्त क्षण है। इस से बाहर निकलने के लिए वार्तालाप में एक उपयुक्त बिंदु खोजें। कहते हैं, "आज की मीटिंग के बारे में आपके साथ बात करने में मुझे मज़ा आया, मेरे पास आपका कार्ड है और मैं इस सप्ताह आपको संपर्क करूंगा ताकि हम और बात कर सकें।" एक योजना बनाएं जो कि संभव है और जब आप फिर से संवाद करते हैं तो एक विशिष्ट समय प्रदान करता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जो भी कहते हैं, आप करते हैं!
  • युक्तियाँ

    • आँख से संपर्क करें और शरीर की भाषा को ध्यान में रखें
    • उन विषयों के बारे में बात करते रहें, जिन्हें आप परिचित और सुरक्षित महसूस करते हैं।
    • ऐसा लगता है विश्वास है, लेकिन अभिमानी मत बनो।
    • लोकप्रिय संस्कृति के साथ रहो ताकि आप बातचीत के बारे में बात कर सकें अगर बातचीत में मौन हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com