ekterya.com

एक ग्रहणाधिकार कैसे सबमिट करें

एक ग्रहणाधिकार आपको किसी ऐसे संपत्ति के लिए क्षतिपूर्ति के रूप में किसी संपत्ति के अधिकार का अधिकार देता है जो किसी के लिए बकाया है हालांकि कई प्रकार के भार उठाने वाले हैं, एक व्यक्ति के रूप में आप या तो एक बिल्डर का ग्रहणाधिकार या न्यायिक धारणाधिकार प्रस्तुत कर सकते हैं। बिल्डर लायंस को ठेकेदारों को वह धन जुटाने के लिए अनुमति देता है, जो काम पर काम कर रही हैं, जो कि वे काम पर कर रहे हैं, जब तक कि कर्ज का भुगतान नहीं किया जाता है। एक न्यायिक ग्रहणाधिकार आपको मुकदमे के अंत में अदालत द्वारा दी गई फैसले का संग्रह सुरक्षित करने की अनुमति देता है

चरणों

विधि 1

बिल्डर से ग्रहणाधिकार सबमिट करें
चित्र फ़ाइल एक लीन चरण 1
1
सभी अन्य विकल्प निकाले गए ग्रहणाधिकार को प्रस्तुत करना एक सार्वजनिक बयान है कि किसी ने अनुबंध की नौकरी के लिए भुगतान नहीं किया है और यह एक मजबूत कानूनी कदम है। ग्रहणाधिकार दायर करने के फैसले को सीधे शुरू करने से पहले, संपत्ति के मालिक से बात करें और एक और योजना स्थापित करने का प्रयास करें।
  • एक नौकरी की शुरुआत से स्पष्ट रहें कि यदि ऋण अदत्त बकाया रहता है तो आप एक धारणाधिकार दायर करेंगे। अमेरिका में वॉशिंगटन की स्थिति जैसे कुछ जगहों के पास ऐसे फॉर्म हैं, जिनका उपयोग आप संपत्ति के मालिकों को यदि आपके भुगतान नहीं किए गए हैं, तो एक लियनिया दायर करने के अधिकार के बारे में सूचित कर सकते हैं। आप अपने कार्य अनुबंध पर एक लायंस फ़ाइल करने के अपने अधिकार के प्रॉपर्टी मालिक को सूचित कर सकते हैं
  • यदि संपत्ति के मालिक एक भुगतान योजना पर सहमत हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक उचित समय सीमा है और इसे लिखित रूप में लिखें। उदाहरण के लिए, अगर आपने $ 2000 के लिए अपने ग्राहक के गेराज में एक नौकरी समाप्त कर दी है, तो आप एक भुगतान योजना तैयार कर सकते हैं जिसमें आपका ग्राहक आपको अगले चार महीनों में प्रति माह 500 डॉलर का भुगतान करने के लिए सहमत होगा। आप इस बिंदु पर किसी वकील को किराए पर लेने के लिए एक समझौता करने में मदद कर सकते हैं।
  • आप वैकल्पिक विवाद समाधान का उपयोग करने पर भी विचार कर सकते हैं। इस पद्धति के साथ, आप और आपके ग्राहक एक पारस्परिक रूप से सुविधाजनक परिणाम स्थापित करने में मदद करने के लिए एक तटस्थ मध्यस्थ की भर्ती की लागत साझा करते हैं। प्रक्रिया आमतौर पर कम से कम विवादास्पद, अधिक कुशल और एक धारणाधिकार दायर करने से कम महंगी होती है। स्थानीय अदालत या अदालत की वेबसाइट पर आपके क्षेत्र में उपलब्ध वैकल्पिक विवाद समाधान संसाधनों की एक सूची हो सकती है।
  • बिल्डर से धारणाधिकार प्रस्तुत करके औपचारिक कानूनी कार्यवाही शुरू करने की समय और व्यय से बचने का एक ऋण वसूली एजेंसी एक और तरीका है। ऋण संग्रह एजेंसियों को ऋण इकट्ठा करने में विशेषज्ञ हैं और कानूनी कार्रवाई करने के लिए बिना अपने ग्राहक पर दबाव डाल सकते हैं। यदि आप इस मार्ग का चयन करने का निर्णय लेते हैं, तो एक ऐसी संग्रह एजेंसी की तलाश करें जो आपकी अच्छी प्रतिष्ठा रखते हैं और उन लोगों के साथ काम करने में माहिर हैं जो आपके समान काम करते हैं।
  • चित्र फ़ाइल का नाम एक लीन चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपने एक प्रारंभिक सूचना दी है। अधिकांश जगहों पर आपको देनदार को सूचित करने की ज़रूरत है कि यदि आप भुगतान नहीं करेंगे तो आप एक लियन फाइल कर सकते हैं। आम तौर पर, आप इस नोटिस को काम के पहले हफ्तों के स्थान पर दे देंगे, इससे पहले कि भुगतान एक समस्या बन जाए। यदि आप कोई प्रारंभिक सूचना नहीं देते हैं, तो यदि आपका ग्राहक आपको भुगतान नहीं करता है, तो आप एक लियनिया फ़ाइल करने का अपना अधिकार खो सकते हैं
  • कुछ स्थानों पर आपको नोटिस देने के लिए एक विशिष्ट फॉर्म का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। स्थानीय अदालत कार्यालय के लिपिक से यह पता लगाने के लिए जांच करें कि यदि आप जिस जगह पर रहते हैं, उसके पास एक विशिष्ट आवश्यकता है।
  • ज्यादातर स्थानों पर, आरंभिक सूचना आपको काम शुरू करने की तारीख से 10 से 20 दिन के भीतर दी जानी चाहिए।
  • चित्र फ़ाइल एक लीन चरण 3
    3
    जहां आप एक ग्रहणाधिकार फ़ाइल करने के लिए रहते हैं, उस समय की तिथियों की जांच करें। आपके पास एक धारणाधिकार दायर करने के लिए काम पूरा करने के बाद केवल थोड़े समय का ही होगा, और कुछ स्थानों पर, यह अवधि केवल 60 दिन तक है।
  • आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, यदि आप इस विकल्प को जारी रखना चाहते हैं, तो आपको ग्रहणाधिकार दायर करने से पहले अन्य सभी विकल्पों को निकालने का समय नहीं मिल सकता है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के लुइसियाना में, आपके पास केवल भुगतान के दिन से 60 दिनों का समय है, जो कि गैर-भुगतान के लिए धारणाधिकार दर्ज करें। यह आपको संग्रह के वैकल्पिक तरीकों को देखने के लिए ज्यादा समय नहीं देता है। हालांकि, मिसिसिपी में, आपके पास डेट डेडलाइन से एक पूरा वर्ष है। यह आपके ग्राहक के साथ अन्य भुगतान विकल्पों का पता लगाने के लिए आपको बहुत समय देता है
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 4 फ़ाइल
    4
    संपत्ति की जांच करें संपत्ति पर धारणाधिकार दर्ज करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए संपत्ति का शीर्षक खोज करना चाहिए कि आपका ग्राहक मालिक है और काम के पूर्ण कानूनी विवरण प्राप्त करें। इस प्रक्रिया को महसूस करने के लिए कई सौ डॉलर खर्च होंगे।
  • कुछ जगहों पर, सामान्य ठेकेदारों जो समय-सीमा से पहले एक ग्रहणाधिकार दायर करते हैं, संपत्ति पर किसी भी अन्य ग्रहणाधिकार पर पूर्वता लेते हैं, भले ही कोई दूसरा बंधक या विवाद में धारणाधिकार हो।
  • यदि अन्य लेनदारों वाले संपत्ति पर ग्रहणकर्ता हैं, तो आपको एक वकील से परामर्श करने पर विचार करना चाहिए कि ये ऋण आपको कानूनी तौर पर प्राथमिकता दी जाती हैं और आपको संग्रह के वैकल्पिक माध्यमों के लिए क्या देखना चाहिए।
  • संपत्ति है कि तुम्हारा से प्राथमिकता दी जाती हैं पर अन्य ग्रहणाधिकार देखते हैं, तो यह है कि भले ही एक मुकदमा मतलब है और उन्हें पेश आप, संपत्ति बेच वहाँ ठीक हो जाएगा अपने पैसे और ऋण का भुगतान नहीं की गई रह सकता है।
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 5 फ़ाइल
    5
    मूल्यांकन लिखें एक ग्रहणाधिकार आमतौर पर लेनदार, देनदार और संपत्ति के बारे में जानकारी के साथ एक पृष्ठ का दस्तावेज़ है। अधिकांश जगहों को भरने के लिए विशिष्ट न्यायालय रूप हैं।
  • उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया, यूएसए, को एक कर घोषणा फ़ॉर्म के साथ-साथ सूचना और एक हलफनामा भी शामिल है। आप स्थानीय अदालत क्लर्क से संपर्क करके आप जहां रहते हैं उस जगह की आवश्यकताओं का पता लगा सकते हैं।
  • उस जगह की प्रारूप आवश्यकताओं की जांच करें जहां आप टैक्स जमा करने जा रहे हैं क्योंकि कागज के आकार, हाशिये और पाठ के स्रोत के बारे में सख्त नियम हैं। यदि आप इन नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो कार्यालय आपके ग्रहणाधिकार को अस्वीकार कर देगा।
  • जानकारी के प्रकार मूल्यांकन में आवश्यक भी जगह पर निर्भर करता है लेकिन आम तौर पर अपना नाम और पता, नाम और अपने ग्राहक के पते, पैसे की बकाया राशि का, काम या सेवा के प्रकार है कि आप बना दिया है और का विवरण शामिल संपत्ति का स्थान
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यक जानकारी शामिल करते हैं या ग्रहणाधिकार काम नहीं करेगा उदाहरण के लिए, यदि आप कानूनी संपत्ति पर ग्रहणाधिकार करने जा रहे हैं, तो अधिकांश जगहों के लिए संपत्ति का कानूनी विवरण, जैसे कि काम में एक, न सिर्फ मेलिंग पते की आवश्यकता होती है।
  • फ़ाइल लिनू चरण 6 फ़ाइल का शीर्षक
    6
    मूल्यांकन जमा करें ग्रहणाधिकार या तो संपत्ति के रजिस्ट्रार या अदालत के क्लर्क के कार्यालय में दर्ज किया जाना चाहिए। प्रत्येक जगह लीएन्स प्राप्त करने के लिए एक विशिष्ट कार्यालय को निर्दिष्ट करता है ताकि सुनिश्चित करें कि आप सही कार्यालय पर जाएं।
  • यदि आप कानूनी संपत्ति पर ग्रहणाधिकार करने जा रहे हैं, तो आपको उसे काउंटी या नगरपालिका के रजिस्ट्रार के कार्यालय में प्रस्तुत करना चाहिए जहां संपत्ति स्थित है।
  • $ 25 और $ 50 के बीच के शुल्क का भुगतान करने के लिए उस स्थान पर निर्भर करता है जहां आप इसे प्रस्तुत करते हैं।
  • यद्यपि आप अक्सर कार्यालय द्वारा डाक द्वारा लियन फाइल कर सकते हैं, आप इसे व्यक्तिगत रूप से जमा कर सकते हैं कई कार्यालयों में मेल द्वारा दायर दाखिल होने का जमा हुआ है, इसलिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप इसे अंतिम समय सीमा के करीब दर्ज कर रहे हैं इसके अतिरिक्त, इसे व्यक्ति में पेश करने का अर्थ यह है कि, यदि ग्रहणाधिकार में कुछ गड़बड़ है, तो आप तुरंत इसे जान सकते हैं और उसे ठीक कर सकते हैं
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 7 फ़ाइल
    7
    सभी आवश्यक पार्टियों को सूचित करें अधिकतर स्थानों पर, आपको संपत्ति के मालिक को तुरंत नामांकन के बाद सूचित करना होगा। कुछ राज्यों को अतिरिक्त पार्टियों को अधिसूचित करने की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ उन अन्य लोगों के पास जिनकी लायंस है आप यह पता लगा सकते हैं कि आपको लीन को पेश करने पर आपको कौन सूचित करना चाहिए।
  • कई मामलों में, संपत्ति के मालिक ने सूचना प्राप्त करने के तुरंत बाद ऋण का भुगतान करने की व्यवस्था कर दी है कि आपने एक ग्रहणाधिकार दायर किया है।
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 8 फ़ाइल



    8
    मूल्यांकन निष्पादित करें अगर ऋणी अभी भी धारणाधिकार दायर करने के बाद आपको भुगतान नहीं करता है, तो आपको निश्चित अवधि के स्थान पर आमतौर पर एक वर्ष में फौजदारी अनुरोध दायर करके ग्रहणाधिकार को निष्पादित करना होगा।
  • फौजदारी के लिए मांग बेची जाने वाली संपत्ति का कारण बनती है। बिक्री से प्राप्त होने वाली आय संपत्ति के किसी भी अधिकारियों से मिलने के लिए उपयोग की जाती है।
  • यह देखने के लिए स्थानीय कानून की जांच करना सुनिश्चित करें कि निष्पादन की अवधि क्या है। निष्पादन की अवधि के बाद, ग्रहणाधिकार की समय सीमा समाप्त होती है और इसमें कोई मूल्य नहीं होता है। कुछ स्थानों में बहुत कम निष्पादन अवधि है। उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया में, आपके पास ग्रहणाधिकार दायर करने के बाद केवल एक मुकदमा दर्ज करने के लिए 90 दिन हैं
  • पुरोबंध के लिए दायर करने के लिए अदालत में एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराने के लिए और एक ही के आदेश का पालन करना शामिल है के बाद से, आप एक वकील, जो foreclosures या ग्रहणाधिकार चलाने बिल्डर में माहिर हैं काम पर रखने पर विचार करना चाहिए।
  • विधि 2

    एक न्यायिक ग्रहणाधिकार फ़ाइल करें
    फ़ाइल नामक एक लीन चरण 9 फ़ाइल
    1
    समझें कि आप एक न्यायिक धारणाधिकार दायर करने के लिए योग्य हैं या नहीं। आप केवल एक सिविल कोर्ट के मामले में फैसले जीतने के बाद न्यायिक धारक दर्ज कर सकते हैं। न्यायिक धारणाधिकार आपको अचल संपत्ति या व्यक्तिगत संपत्ति को ग्रहणाधिकार के अधीन बेचने और उस पैसे का उपयोग करने की अनुमति देता है जो आपके लिए बकाया ऋण को पूरा करता है।
    • एक न्यायिक ग्रहणाधिकार एक फैसले का भुगतान सुनिश्चित नहीं करता है ग्रहणाधिकार अचल संपत्ति या ऋणी की निजी संपत्ति से जुड़ा हुआ है, संभावित खरीदारों को सूचित करता है कि संपत्ति का शीर्षक स्पष्ट नहीं है। यदि आप किसी की संपत्ति पर न्यायिक ग्रहणाधिकार देते हैं, तो यह संभावना है कि आपको वह धन नहीं मिलेगा जब तक कि वह उस संपत्ति को बेचने का निर्णय नहीं लेता।
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 10 फ़ाइल
    2
    उस जगह में न्यायिक आकलन के नियमों को जानें जहां आप रहते हैं। कानूनी स्थानों को प्राप्त करने और उन्हें बनाए रखने के लिए विभिन्न स्थानों पर विभिन्न प्रक्रियाएं होती हैं। यदि आप इन नियमों से परिचित नहीं हैं, तो आपके पास ग्रहणाधिकार का समय समाप्त हो सकता है।
  • आम तौर पर, आप केवल उस स्थान पर स्थित निजी संपत्ति पर एक न्यायिक ग्रहणाधिकार रख सकते हैं जहां निर्णय प्राप्त किया गया था।
  • ग्रहणाधिकार केवल एक निश्चित अवधि के लिए मान्य है। उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया या एरिजोना, यूएसए जैसे स्थानों में, ग्रहणाधिकार पांच साल के लिए मान्य है, लेकिन अगर आप इस समय के दौरान भुगतान नहीं किया गया है तो इसका नवीनीकरण किया जा सकता है।
  • अगर देनदार संपत्ति को बेचता या स्थानांतरित करता है, जबकि ग्रहणाधिकार लागू होता है, न्यायिक ग्रहणाधिकार संपत्ति पर तब तक रखा जाता है जब तक कि लेनदार को पूरी राशि का भुगतान नहीं किया जाता है
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 11 फ़ाइल
    3
    संबंधित दस्तावेज़ लिखें यदि आप एक न्यायिक ग्रहणाधिकार दायर करने के लिए योग्य हैं, तो पता लगाएं कि आपको कौन से दस्तावेज जमा करना चाहिए, आपको उन्हें कहां प्रस्तुत करना चाहिए और जिस शुल्क पर शुल्क लगाया जाएगा।
  • कुछ जगहों पर एक फॉर्म है जिसे आप भर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप व्यक्तिगत संपत्ति पर एक कैलिफोर्निया धारणाधिकार फ़ाइल, जैसे कि कार या नाव फ़ाइल करना चाहते हैं, तो आप जेएल -1 न्यायिक लियन नोटिस फॉर्म भर कर कैलिफोर्निया के राज्य सचिव के पास जमा कर सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप अचल संपत्ति संपत्ति पर एक न्यायिक धारणाधिकार स्थापित करना चाहते हैं, तो आप काउंटी रिकॉर्डर के कार्यालय में छोटे और नागरिक दावों के लिए फैसले का सारांश फ़ॉर्म भरकर फाइल करेंगे।
  • कुछ स्थानों पर, जैसे कि एरिजोना, संयुक्त राज्य अमेरिका, ग्रहणाधिकार के साथ अदालत के फैसले की एक प्रमाणित प्रति के साथ होना चाहिए। आप न्यायालय में क्लर्क के कार्यालय में शुल्क के लिए एक प्रमाणित प्रति प्राप्त कर सकते हैं जहां निर्णय दिया गया था।
  • छवि लिनने वाला फ़ाइल जिसका शीर्षक है 12 फ़ाइल
    4
    अपने दस्तावेज़ पेश करें जहां आप अपने दस्तावेज़ पेश करना चाहिए वहां पर निर्भर करेगा कि संपत्ति कहाँ स्थित है और अगर आप अचल संपत्ति या निजी संपत्ति के लिए ग्रहणाधिकार संलग्न करने जा रहे हैं। प्रत्येक जगह के पास अलग-अलग प्रस्तुति नियम हैं और एक ही स्थान पर अचल संपत्ति और निजी संपत्ति के लिए अलग-अलग कार्यालयों और प्रक्रियाएं हो सकती हैं।
  • आप आम तौर पर, वर्तमान दर के साथ सही कार्यालय को मेल करके अपने दस्तावेज़ों भेज सकते हैं, लेकिन बिल्डर के आकलन के साथ के रूप में, व्यक्तिगत रूप से अधिक वर्तमान convenirte सकता है, ताकि आप जानते हैं कि ग्रहणाधिकार पंजीकृत है और तुरंत में कोई दोष सही कर सकते हैं रूपों
  • चित्र फ़ाइल एक लिनोन चरण 13
    5
    देनदार को सजा पूरा करने की प्रतीक्षा करें एक न्यायिक धारणाधिकार ऋण के भुगतान की गारंटी नहीं देता है। इसके बजाय, आपको देनदार को संपत्ति बेचने का इंतजार करना होगा। यदि खरीदार एक स्वच्छ शीर्षक चाहता है, तो वह यह आग्रह करेगा कि देनदार खरीद को अंतिम रूप देने से पहले निर्णय का पालन करता है
  • हालांकि कोई कानून नहीं है कि संपत्ति को बेचने से पहले लीन्स वापस ले लिया जाए, ज्यादातर मामलों में, संभावित खरीदार एक स्वच्छ शीर्षक चाहते हैं, न कि किसी अन्य व्यक्ति के ऋणों के बोझ के साथ संपत्ति।
  • कैलिफोर्निया, अमरीका जैसे कुछ स्थानों में, यदि देनदार निर्णय देता है, तो आपको अदालत को एक फॉर्म पेश करके लियन को वापस लेना चाहिए जो फैसले के अनुपालन को मानता है।
  • फ़ाइल नामक एक लीन चरण 14 फ़ाइल
    6
    ऋण एकत्र करने के लिए अन्य विकल्प देखें अगर ऋणी अभी भी आपको भुगतान नहीं करता है, तो ऋण एकत्र करने के लिए आपके निपटान में अन्य कानूनी विकल्प हैं, जैसे वेतन मजदूरी या बैंक शुल्क एक कलेक्शन वकील से बात करें कि आप जिस जगह पर रहते हैं उस जगह आपको उपलब्ध विकल्पों का बेहतर विचार प्राप्त करें।
  • चेतावनी

    • कुछ स्थानों में, उप ठेकेदार मुख्य ठेकेदार की मंजूरी के बिना ग्रहणाधिकार नहीं पेश कर सकते हैं अन्य जगह केवल उन्हीं ठेकेदारों को अनुमति देते हैं जो कि लायंस प्रस्तुत करने के लिए अधिकृत हैं
    • कुछ स्थानों पर, यदि आप एक मुकदमा जीतते हैं, तो एक न्यायिक ग्रहणाधिकार स्वचालित रूप से बनाया जाता है और जिस संपत्ति पर दावेदार का दावे बनाया गया था, उस संपत्ति से जुड़ा हुआ है।
    • चूंकि आप एक संपत्ति की बिक्री को मजबूर नहीं कर सकते हैं यदि आपके पास न्यायिक धारणाधिकार है, तो आपके पैसे की वसूली के लिए एक लंबा समय लग सकता है इसके अतिरिक्त, अगर मालिक एक दिवालिएपन के मुकदमें दर्ज करता है, तो ग्रहणाधिकार पूरी तरह समाप्त हो सकता है
    • ज्यादातर जगहों को घर के मालिकों को अपने प्राथमिक निवास के स्वामित्व पर पारिवारिक संपत्ति से छूट मिलती है अगर संपत्ति को बंधक या अन्य लायंस का भुगतान करने के लिए बेच दिया जाता है यह आपके धन को ठीक करने की आपकी क्षमता को सीमित कर सकता है अगर आप संपत्ति के मालिक के प्रमुख आवास पर ग्रहणाधिकार पेश करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com