ekterya.com

कैसे एक कार्यकर्ता बनने के लिए

कार्यकर्ताओं लोग हैं, जो परिवर्तन और उन के लिए जरूरत की पहचान कर सकते हैं इसके बारे में कुछ करने के लिए अपने समय समर्पित कर रहे हैं। इसके अलावा, के रूप में सफल किशोर कार्यकर्ताओं इसका सबूत,, संरचनात्मक सामाजिक और आर्थिक बाधाओं को आप अपने जुनून का पालन करें और सकारात्मक बदलाव लगता है रोक नहीं है। क्या उन्हें ड्राइव उनके जुनून और एक बेहतर भविष्य के लिए दृष्टि है। यदि आप एक कारण यह है कि आपके लिए महत्वपूर्ण है चारों ओर एक अंतर बनाने में रुचि रखते हैं, तो आप समस्या के बारे में जानने, तरीके और ऑनलाइन व्यक्ति में शामिल होने के लिए देख रहे हैं, और संभवतः एक संबंधित क्षेत्र में एक कैरियर के विकास के द्वारा ऐसा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बदलाव के लिए अपने जुनून को खोजें और समर्थन करें

छवि का शीर्षक एक कार्यकर्ता बनें चरण 14
1
अपनी भावनाओं को पहचानें और निर्दिष्ट करें। जब आप अपने चारों ओर की दुनिया को देखते हैं, तो आप क्या उत्तेजित करते हैं? आशा के साथ आपको क्या भर जाता है? आपको क्या गुस्सा आता है? आप भविष्य को क्यों डरते हैं? आपके जुनून अच्छे (उदाहरण के लिए, स्कूलों में स्वस्थ मेनू) का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं या आपको लगता है कि आपको क्या लगता है कि वह गलत है।
  • उन चीजों की एक सूची लिखें, जो आपको पसंद हैं और यथासंभव विशेष रूप से प्रयास करें। प्रत्येक के लिए, समस्या की पहचान करें, समाधान करें और आप सहायता के लिए क्या कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला एक छवि बनें एक कार्यकर्ता चरण 2
    2
    महत्वाकांक्षी लेकिन यथार्थवादी लक्ष्यों को देखें इतिहास के दौरान, व्यक्तिगत कार्यकर्ताओं ने साम्राज्यों को उखाड़ने में मदद की है, दलित और खुले दिमाग को नए विचारों को मुक्त करने में मदद की है। आज भी किशोर अपने स्थानीय पड़ोस में सुधार कर सकते हैं या अपने स्वयं के प्रयासों के माध्यम से सामाजिक समानता की गतिविधियों को स्थापित कर सकते हैं। यदि आप कुछ हासिल करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप क्या करना चाहते हैं और आप इसे वास्तविक रूप से कैसे प्राप्त कर सकते हैं, इसके बारे में विशिष्ट है।
  • उदाहरण के लिए, जब मनुष्य के कारण जलवायु परिवर्तन को रोकने की कोशिश करने का एक महान लक्ष्य है, तो सीधे पता करने के लिए एक लक्ष्य बहुत व्यापक है। हालांकि, आप अपने क्षेत्र में वाहनों और उद्योगों के लिए सख्त उत्सर्जन मानकों के लिए समर्थन कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला एक छवि बनें एक कार्यकर्ता चरण 12
    3
    एक संगठन में शामिल हों जो आपके द्वारा बचाव के कारण का समर्थन करता है यदि आप कई अन्य कार्यकर्ताओं के समान कारण के लिए जुनून को साझा करते हैं, तो संभवतः आप एक या कई मौजूदा संगठन ढूंढ सकते हैं जो आप शामिल हो सकते हैं। यह एक छात्र क्लब से एक राष्ट्रीय संगठन (जैसे अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन या आपके क्षेत्र में एक समान इकाई) के लिए हो सकता है
  • अधिकांश कार्यकर्ता संगठनों की भागीदारी के विभिन्न स्तरों प्रदान करते हैं, तो आप उस के साथ क्या आप सबसे अधिक सहज महसूस करते हैं, कर सकते हैं, बैठकों और प्रदर्शनियों में भाग लेने के बनाने स्थानीय प्रतिनिधियों के लिए फ़ोन कॉल या सिर्फ कुछ पैसे दान है कि क्या जब भी संभव हो
  • आप अपने स्वयं के कार्यकर्ता संगठन को भी स्थापित कर सकते हैं, यह स्कूल में रीसाइक्लिंग क्लब या इंटरनेट पर एक नस्लवादविरोधी समूह हो सकता है। कुछ को शुरू करने के बारे में चिंता मत करो
  • छवि शीर्षक वाला एक सक्रियकर्ता चरण 6
    4
    अपना समय स्वयं सेवा खर्च करें अपने जुनून का समर्थन करने के लिए अपना समय दान देने के लिए सबसे प्रभावी तरीके से एक अंतर है। अपने समुदाय में एक संगठन के साथ संवाद करें जो आपके हितों की ओर से काम करता है और पूछता है कि आप कैसे मदद कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जरूरी पशुओं की रक्षा करने में रुचि रखते हैं, तो आप अपने इलाके में पशु आश्रय या वन्यजीव बचाव केंद्र में स्वैच्छिक काम कर सकते हैं। ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप मदद कर सकते हैं, जैसे जानवरों की देखभाल करना या धन उगाहने वाले घटनाओं के साथ या वेबसाइट के लिए सामग्री बनाने में भी मदद करना।
  • छवि शीर्षक वाला एक सक्रियकर्ता चरण 3
    5
    पैसा या आपूर्ति दान करें अधिकांश कार्यकर्ता या धर्मार्थ संगठनों को अपना काम करने के लिए संसाधनों की आवश्यकता होती है। यदि आप ऐसे संगठन में पैसा दान नहीं कर सकते हैं जिसके कारण आप सहानुभूति के कारणों का समर्थन करते हैं, तो आप उन वस्तुओं को दान कर सकते हैं जैसे कपड़े या डिब्बाबंद भोजन।
  • ध्यान रखें कि कुछ धर्मार्थियों को दूसरों की तुलना में अधिक प्रतिष्ठा है यदि आप किसी कारण का समर्थन करने के लिए धन या वस्तुओं का दान करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको ऐसा करने से पहले जांच करनी चाहिए। इन धर्मार्थ संगठनों की चैरिटी वॉच, चैरिटी नेविगेटर, बीबीबी वार गिविंग एलायंस या आपके क्षेत्र में इसी तरह के एक संगठन के माध्यम से मूल्यांकन करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक सक्रियकर्ता चरण 11

    Video: कैसे करें जीवन के उतार- चढ़ाव का सामना? | Virali Modi | Hindi Motivational Story

    6
    अपने परिवार और दोस्तों के साथ संवाद उन कारणों के बारे में बताएं जो आप समर्थन करते हैं और उन्हें भाग लेने के लिए आमंत्रित करते हैं। यदि आप रुचि रखते हैं, तो आप उन्हें इसके बारे में प्रकाशन दे सकते हैं या उन्हें बता सकते हैं कि आपने क्या सीखा है यदि आप स्वयंसेवक होते हैं, तो किसी मित्र या परिवार के सदस्य को अपने साथ करने के लिए आमंत्रित करें।
  • यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि कहां से शुरू करना है, तो पहले 5 दोस्तों या परिवार के सदस्यों की सूची बनाएं जिन्हें आप सोचते हैं कि आप इस कारण से बात कर सकते हैं। निर्धारित करें कि आप उनसे कैसे संपर्क करते हैं, जिसमें आप सबसे अधिक सहज महसूस करेंगे (जैसे, ईमेल, फोन या व्यक्ति द्वारा) और जिस तरह से आपको लगता है कि उचित है, उससे उनसे बात करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक सक्रियकर्ता चरण 6
    7
    उदाहरण दें सरलतम और सबसे महत्वपूर्ण प्रकार की सक्रियता में से एक यह है कि आप जो विश्वास करते हैं या करते हैं उन्हें "सचेत सक्रियतावाद" के रूप में जाना जाता है। यह अपने दैनिक जीवन में रहने वाले में सक्रियता और तरीके कि कारण सीधे समर्थन से व्यवहार शामिल करने के लिए है (पी। उदाहरण के लिए।, अपने कार्बन पदचिह्न, उपयोग sustainably बने उत्पादों, आदि में कमी)।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पशुओं के प्रति क्रूरता की दरों को कम करने में रुचि रखते हैं, तो आप (जैसे फर या चमड़े जानवर के साथ किये जाने वाले) उन लोगों से बने उत्पादों का उपयोग नहीं और व्यवसायों कि शोषण (जैसे सर्कस या शो के रूप में परहेज द्वारा शुरू कर सकते हैं समुद्री जानवरों का)
  • विधि 2
    इंटरनेट के माध्यम से सक्रियता प्रदर्शन

    छवि का शीर्षक एक सक्रियता चरण 9
    1
    कारणों को सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से बढ़ावा दें आप अपने दोस्तों और अनुयायियों को आपके द्वारा समर्थन के कारणों के बारे में सूचित करने के लिए सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। जानकारीपूर्ण लेख पोस्ट करें, इस बारे में लिखें कि आप शामिल रहने के लिए क्या कर रहे हैं और अपने मित्रों को घटनाओं में भाग लेने या उस कारण के लिए धन उगाहने में दान करने के लिए आमंत्रित करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक सक्रियता चरण 7
    2
    समझाओ और अपने परिप्रेक्ष्य के लिए सबूत प्रदान करें चाहे आपके कारण, परमाणु प्रसार से लिंग पहचान और बाथरूम विकल्पों में से, आप इंटरनेट के माध्यम से कई लोगों से मिलेंगे, जिनके पास आपके लिए अलग-अलग दृष्टिकोण हैं कुछ लोग अपनी बाहों को मोड़ने के लिए कभी भी नहीं देते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उन्हें क्या प्रमाण देते हैं, जबकि अन्य उचित और विचारशील स्पष्टीकरण सुनने के लिए तैयार होंगे।
  • दूसरों की भावनाओं ( "इस उत्पाद हमारे बच्चों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है") सबसे अच्छा काम करता है जब maintainest परीक्षण ( "निम्नलिखित वैज्ञानिक अध्ययन की जाँच करें ...") के लिए अपील।
  • इंटरनेट पर "झूठी खबरें" हैं, इसलिए इसे साझा करने से पहले सबूत का मूल्यांकन करने के लिए कुछ शोध करें।
  • शीर्षक वाला एक छवि बनें एक कार्यकर्ता चरण 10
    3
    अनुरोध ऑनलाइन प्रसारित करें इंटरनेट के लिए धन्यवाद, दरवाजे से एक पेन और एक क्लिपबोर्ड के साथ दरवाजे जाने का अनुरोध करने के लिए अब यह आवश्यक नहीं है कई वेबसाइट्स और सोशल नेटवर्क हैं जो होस्ट अनुरोध हैं केवल आपको जो करना चाहिए वह निम्नलिखित है:
  • एक स्पष्ट, विशिष्ट और यथार्थवादी लक्ष्य स्थापित करें, जैसे "वृद्ध पार्क के बगल में जंगली क्षेत्र को सुरक्षित रखें"।
  • अपनी कहानी को बता कर कारण अनुकूलित करें, जैसे "मैं, इस क्षेत्र के कई बच्चों की तरह, इन जंगलों के माध्यम से चलकर प्रकृति के लिए प्रशंसा विकसित की है।"
  • प्रयासों को ऑनलाइन और बंद करें। अपने मित्रों और सहकर्मियों को अपने अनुरोध को ऑनलाइन और व्यक्तिगत रूप से साझा करने के लिए प्रोत्साहित करें
  • छवि शीर्षक वाला एक सक्रियकर्ता चरण 11
    4



    यदि संभव हो तो वित्तीय सहायता प्रदान करें मौजूदा संगठनों को ऑनलाइन धन दान करना आसान है, जो आपके कारणों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, हालांकि आपको हमेशा इस बारे में थोड़ा जांच करनी चाहिए कि ये समूह पैसे का उपयोग कैसे करते हैं। आप विकल्पों की खोज के लिए इंटरनेट का उपयोग भी कर सकते हैं सीधे दानों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न वेबसाइटों या सामाजिक नेटवर्कों का उपयोग करके क्रोफंडिंग
  • उदाहरण के लिए, यदि आप स्थानीय पशु आश्रय के लिए पैसा जुटाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि धन का उपयोग करने के लिए आपके पास स्पष्ट योजना है बहुत से लोग यह जानकर बिना पैसा कमाई नहीं करेंगे कि इसके लिए क्या इस्तेमाल किया जाएगा।
  • विधि 3
    एक सूचित कार्यकर्ता बनें

    टेक नोट्स पर एक बुक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    कारण के बारे में पता करें एक कारण का समर्थन करने से पहले, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप संबंधित समस्याओं पर रिपोर्ट करें पुस्तकों का पता लगाएं जो विद्यालय पुस्तकालय या सार्वजनिक पुस्तकालय में उसके बारे में बोलते हैं।
    • धर्मार्थ या अन्य कार्यकर्ता संगठनों के सदस्य जो कारण के लिए समर्पित हैं, आपको कुछ किताबों की सिफारिश कर सकते हैं। पठन सामग्री की सूचियों को खोजने के लिए अपने वेब पृष्ठों की जांच करें।
    • उन शिक्षकों को जाएं जिनके बारे में जानकारी दी गई है और उन्हें कुछ किताबों की सिफारिश करने के लिए कहें।
  • एक वेब कैमरा मॉडल चरण 1 के रूप में पैसे कमाएं
    2
    अपने कारण से संबंधित वेब पेजों की जांच करें कार्यकर्ताओं या धर्मार्थ संगठनों के ऐसे पृष्ठ खोजें जो इस कारण की रक्षा करते हैं। समस्याओं के बारे में उनके सारांश पढ़ें और क्या वे मदद करने के लिए कर रहे हैं, और भाग लेने के तरीके के बारे में उनकी समीक्षा करें।
  • सामान्य तौर पर विषय के बारे में आपको सूचित करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें, लेकिन हमेशा जानकारी के स्रोतों और किसी भी निष्पक्षता को ध्यान में रखें जो स्पष्ट हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक सक्रियता चरण 9
    3
    समाचार के शीर्ष पर रहें खबर देखें या कारण आसपास के घटनाक्रम के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए समाचार पत्रों, पत्रिकाओं या ऑनलाइन प्रकाशन पढ़ें। आप एक धर्मार्थ संगठन या कार्यकर्ता आप के रूप में एक ही कारण का समर्थन करने का हिस्सा हैं, तो वे आप न्यूज़लेटर या इसे से संबंधित हाल की कहानियों में से समय-समय पर सारांश दे सकता है।
  • ध्यान रखें कि सभी स्रोत विश्वसनीय या विश्वसनीय नहीं हैं किसी भी स्रोत को पढ़ें (विशेष रूप से इंटरनेट पर) का ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करें और निर्धारित करें कि क्या लेखक पक्षपाती हो सकता है
  • छवि का शीर्षक एक सक्रियता चरण 8
    4
    इसके बारे में संबंधित समस्याओं के बारे में वर्गों में भाग लें I यदि आप हाई स्कूल या कॉलेज में हैं, तो आप उन कक्षाओं में नामांकन कर सकते हैं जो आपके समर्थन का कारण समझने में आपकी सहायता करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप पर्यावरण संबंधी समस्याओं के बारे में चिंतित हैं, तो पर्यावरण विज्ञान वर्ग में भाग लेने के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु होगा।
  • यदि आप एक कक्षा में भाग लेते हैं, तो यह न केवल आपको कारणों के बारे में अधिक जानने में मदद करेगा, बल्कि उन अन्य लोगों के साथ भी संवाद करने के लिए जो एक ही समस्या में रुचि रखते हैं।
  • शामिल होने के बारे में अधिक विचार प्राप्त करने के लिए कक्षा के बाहर के शिक्षक से बात करें या स्वयं के बारे में अधिक जानें।
  • यदि आप अब अध्ययन नहीं करते हैं या यदि आपका स्कूल आप के लिए उपयोगी पाठ्यक्रमों की पेशकश नहीं करता है, तो आप एक मुफ्त या सस्ती ऑनलाइन कोर्स की तलाश कर सकते हैं जो कारण से संबंधित है। उदाहरण के लिए, स्मिथ कॉलेज एडएक्स वेबसाइट के माध्यम से महिला सक्रियता पर एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान करता है।
  • शीर्षक वाला एक छवि बनें एक कार्यकर्ता चरण 10
    5
    सबसे प्रभावित लोगों को सुनो यदि आप एक ऐसे कारण में रुचि रखते हैं जो अन्य लोगों को प्रभावित करता है, तो आप जान सकते हैं कि आप उनकी मदद कैसे कर सकते हैं, यह जानने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है कि वे क्या कहना चाहते हैं। यदि आप उनसे व्यक्तिगत रूप से बात नहीं कर सकते हैं, तो प्रभावित नेटवर्क और सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से लोगों के साथ संवाद करने का प्रयास करें या अपनी कहानियों को किताबें या ऑनलाइन पढ़ लें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एलजीबीटी अधिकारों से संबंधित समस्याओं के लोगों की सहायता करने में रुचि रखते हैं, तो आप इस समुदाय के सदस्यों से उन समस्याओं के प्रकार के बारे में बात कर सकते हैं जो वे सबसे महत्वपूर्ण मानते हैं और आप सहायता के लिए क्या कर सकते हैं यदि आपके स्कूल के परिसर में एलजीबीटी लोगों के लिए एक क्लब है, तो यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक सक्रियकर्ता चरण 11
    6
    अन्य कार्यकर्ताओं के साथ बात करें यदि आप अन्य सामुदायिक कार्यकर्ताओं को जानते हैं, जिन कारणों में आप रुचि रखते हैं, उनके साथ बात करने से आपको इस क्षेत्र में पहले से ही किया जा रहा काम के बारे में जानने में सहायता मिलेगी और आप सहायता के लिए क्या कर सकते हैं।
  • अपने क्षेत्र के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से या स्थानीय संगठनों के लिए बैठकों में शामिल होने के साथ संवाद करने का प्रयास करें।
  • यदि आप पढ़ रहे हैं, तो अन्य विद्यार्थियों या शिक्षकों के साथ बात करें, जो आपके समर्थन के कारण रुचि रखते हैं। पता करें कि क्या परिसर में कोई भी छात्र संगठन है, जो उससे संबंधित हैं
  • विधि 4
    सक्रियता में पेशे का पालन करें

    शीर्षक वाला एक छवि बनें एक कार्यकर्ता चरण 13
    1
    सक्रियता से जुड़े क्षेत्र में विशेषज्ञ यदि आप विश्वविद्यालय में अध्ययन करते हैं या आप इसे करने की तैयारी कर रहे हैं, तो आप उस क्षेत्र में विशेषज्ञता प्राप्त कर सकते हैं जो आपके हितों का समर्थन करने में आपकी सहायता करता है। उदाहरण के लिए, आप ऐसे क्षेत्र में विशेषज्ञ हो सकते हैं जैसे कि अंतर्राष्ट्रीय नेतृत्व या पर्यावरण विज्ञान या महिला अध्ययन जैसे आपकी रुचि के लिए अधिक विशिष्ट चीज़ों पर ध्यान दें।
    • इसके अलावा अन्य व्यवसायों के बारे में सोचें जो आपको अपने कारणों का समर्थन करने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, यदि आप सार्वजनिक स्वास्थ्य में रुचि रखते हैं, तो आप एक मेडिकल क्षेत्र में व्यवसाय तलाश सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक कार्यकर्ता बनें चरण 14
    2
    पूर्वप्रौढ प्रथाओं के लिए देखो अगर आपने हाल ही में काम करना शुरू कर दिया है, तो एक इंटर्नल एक कार्यकर्ता कैरियर शुरू करने के लिए इंटर्नशिप हो सकता है। कॉलेज के दौरान अपनी रुचियों से संबंधित प्रथाओं को देखो या बस इसे पूरा करने के बाद। पता लगाएँ कि क्या आपके पसंदीदा समुदाय और गैर-लाभकारी संगठन इस विकल्प का प्रस्ताव देते हैं उन विश्वविद्यालयों के बारे में विश्वविद्यालय के परामर्शदाता से बात करें, जहां आप सक्रियता से संबंधित प्रथाओं को प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप कुछ प्रासंगिक प्रैक्टिक अवधियों को पूरा करते हैं, तो यह आपको नेतृत्व कर सकता है और आप एक पेशेवर कार्यकर्ता बन सकता है।
  • कुछ डिग्री कार्यक्रमों में स्नातक होने के लिए आपको अभ्यास की अवधि पूरी करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आपको अपनी डिग्री प्राप्त करने के लिए आवश्यक है, तो आपको स्नातक की आवश्यकताओं की समीक्षा करनी होगी और अभ्यास की अवधि पूरी करनी होगी।
  • शीर्षक वाला एक छवि बनें एक कार्यकर्ता चरण 10

    Video: BJp के इन जहरीले कार्यकर्ताओं को POlice ने किया गिरफ्तार, देखिए कैसे/6 BJp Worker Arrested In Asam

    3
    कार्यकर्ता नौकरियों के लिए देखो यदि आप काम शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो अपनी रुचियों से संबंधित नौकरी खोजें पता करें कि धर्मार्थ या सामुदायिक संगठनों की स्थिति क्या उपलब्ध है जो आप अपनी क्षमताओं से प्रासंगिक मानते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपके पास अच्छा लिखना और संपादन कौशल है, तो पता करें कि क्या आप एक सामुदायिक संगठन के लिए एक विज्ञापन प्रतिलेखक के रूप में काम कर सकते हैं। अगर आपके पास घटनाओं की योजना और समन्वय करने की क्षमता है, तो आप स्वयंसेवक समन्वयक के रूप में काम की तलाश कर सकते हैं।
  • असल में, आपके पास कोई भी नौकरी कौशल संभवतः कुछ कार्यकर्ता संगठनों के लिए उपयोगी है जो आपके घर का समर्थन करते हैं। उन्हें एकाउंटेंट, चालक, रसोइए, सुतार, नर्स आदि की आवश्यकता हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • रचनात्मक रहें! सक्रियता को बड़ी घटनाओं की आवश्यकता नहीं है आप गैरेज से केवल काम करते हैं, भले ही आप एक फर्क पढें। ब्लॉगर अपने ग्रंथों के माध्यम से सक्रियता का अभ्यास कर सकते हैं, यदि शिक्षक छात्रों को अपने विश्वासों पर सवाल उठाने को प्रोत्साहित करते हैं, तो वे कार्यकर्ता हो सकते हैं, कलाकारों ने शहर में छापामारों के बारे में एक कार्यकर्ता कला फैलाया, कंप्यूटर कौशल वाले लोग एक इलेक्ट्रॉनिक पत्रिका बना सकते हैं, आदि
    • यदि आप अन्य लोगों के साथ काम करने जा रहे हैं, तो आपको समूह की जरूरतों को ध्यान में रखना चाहिए। आपको अपने मुख्य मूल्यों के बारे में जानकारी देने या यहां तक ​​कि देने के लिए तैयार होना चाहिए।

    चेतावनी

    • परिणाम जानिए, यदि आप सिविल अवज्ञा के कृत्यों का पालन करने की योजना बनाते हैं यदि आपको लगता है कि वे आपको गिरफ्तार कर सकते हैं, तो वकील का कार्ड आसान है अमेरिका में, अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन (एसीएलयू) इस उद्देश्य के लिए जेब कार्ड बनाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com