ekterya.com

अगर आप अनुबंध के उल्लंघन का आरोप लगाते हैं तो कैसे प्रतिक्रिया दें

आप एक शिकायत और / या सम्मन, जो वे अनुबंध के उल्लंघन के लिए आप आरोप लगा मिला है, तो आप निर्धारित अवधि में अदालत के साथ एक प्रतिक्रिया दायर करना होगा या आप ने खो दिया जब तक निर्णय लिया जाएगा। अनुबंध के उल्लंघन के लिए शिकायत का उत्तर देने के लिए, नीचे वर्णित चरणों का पालन करें।

चरणों

अपना उत्तर लिखें

रिस्पॉन्ड शीर्षक वाली छवि, यदि आप संविदा चरण 1 के उल्लंघन के साथ चार्ज किए गए हैं
1
केस हेडर को अपने उत्तर दस्तावेज़ के शीर्ष पर कॉपी करें।
  • Word प्रोग्राम में एक नया दस्तावेज़ खोलें।
  • दस्तावेज़ के शीर्ष पर केस शीर्षलेख लिखें। हैडर भाग कि मांग या सम्मन के शीर्ष है, जो अदालत जहां उन्होंने मामले, काउंटी अदालत में पेश किया गया का नाम है पर स्थित है, वादी और प्रतिवादी के नाम मिल गया है और पहचान की है केस या मामला संख्या यह इसके जैसा दिखेगा:
  • 2
    शीर्षक के अंतर्गत दस्तावेज़ का शीर्षक जोड़ें। शीर्षक "अनुबंध के उल्लंघन के लिए वादी के दावे का उत्तर" या कुछ बहुत ही समान होना चाहिए। इसे प्रमुख अक्षरों में शीर्षक के नीचे केंद्रित किया जाना चाहिए, बोल्ड और अधोरेखित। इस प्रकार:
    संविदा के उल्लंघन के लिए शिकायतकर्ता की शिकायत का जवाब
  • रिस्पॉन्ड शीर्षक वाला इमेज जिसे आप अनुबंध के उल्लंघन के चरण 3 के साथ चार्ज कर रहे हैं
    3
    अपने शुरुआती पैराग्राफ को तैयार करें इस पैराग्राफ को यह बताना चाहिए कि प्रत्येक दस्तावेज़ कौन पेश करता है और क्यों।
  • रिस्पॉन्ड शीर्षक वाला छवि, अनुबंध के उल्लंघन के साथ चार्ज किया जाने वाला चरण 4
    4
    एक बार में शिकायत के प्रत्येक अनुच्छेद का उत्तर दें प्रत्येक पैराग्राफ को सूचीबद्ध करें जब आप प्रत्येक दावे को स्वीकार या अस्वीकार करते हैं, और जब उपयुक्त हो, तो अधिक जानकारी दें तो आप मानक उत्तर का उपयोग कर सकते हैं। प्रत्येक अनुच्छेद के जवाब देने के लिए इस गाइड का पालन करें:
  • यदि पैराग्राफ में आरोप झूठा है, तो इसे "अनुच्छेद 1 के जवाब देने की तरह कुछ लिखकर अस्वीकार करें, प्रतिवादी आरोपों से इनकार करता है।"
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं है कि पैरा में आरोप सच है कर रहे हैं, तो आप आरोप की सच्चाई के बारे में है और इसलिए एक राय बनाने के लिए पैरा 3 के लिए की तरह कुछ, "जवाब में लिख इनकार करना होगा, प्रतिवादी पर्याप्त ज्ञान या जानकारी नहीं है वह इनकार करता है। "
  • अगर पैराग्राफ में आरोप सही है, तो आपको इसे कुछ लिखकर स्वीकार करना होगा, "पैरा 3 के जवाब में प्रतिवादी ने आरोप स्वीकार किया है।"
  • यदि पैरा में आरोप, सच है लेकिन वादी के किसी गलत कार्य पर जोड़ना चाहते आरोप स्वीकार करते हैं और अनुच्छेद 1 के लिए की तरह कुछ, "जवाब में लिख कर बुराई अधिनियम कहता है, प्रतिवादी दावा मानते हैं खुद को, लेकिन दावों क्या ... " स्पष्ट और संक्षिप्त होने के सभी संभावित विवरणों के साथ अपना दावा जोड़ें।
  • यदि पैरा में आरोप गलत है और वादी द्वारा एक गलत कार्य का दावा करना चाहते हैं, तो आप इस आरोप से इनकार करते हैं और की तरह कुछ, लिख कर बुराई अधिनियम को जोड़ना होगा "अनुच्छेद 1 के जवाब में, आरोपी आरोप से इनकार करते हैं, कि उनका तर्क है ..." । फिर, आपको सभी संभावित विवरण देना होगा, स्पष्ट और संक्षिप्त होना चाहिए।
  • रिस्पॉन्ड शीर्षक वाला छवि, आप अनुबंध के उल्लंघन के साथ चार्ज किए गए हैं चरण 5
    5
    किसी भी सकारात्मक बचाव शामिल है सकारात्मक सुरक्षा की बात से इंकार नहीं करता है आप अनुबंध का उल्लंघन किया है, लेकिन कहते हैं कि आप इसे का उल्लंघन, या एक ही प्रवेश करने की क्षमता के अपने कमी के रूप में है कि अनुबंध गैर कानूनी है के लिए एक कानूनी कारण था। यह निर्धारित करने के लिए वकील से परामर्श करें कि क्या आपके पास कोई सकारात्मक रक्षा है, क्योंकि आप बाद में उस प्रकार के बचाव का उपयोग करने का अधिकार खो सकते हैं अनुबंध के उल्लंघन के लिए कुछ सकारात्मक उपाय हैं:
  • क्षमता का अभाव किसी व्यक्ति की क्षमता या योग्यता की कमी हो सकती है, अगर अनुबंध पर हस्ताक्षर करते समय उनकी उम्र कम हो या मानसिक क्षमताओं में कमी आई हो। एक मानसिक अक्षमता वाला कोई व्यक्ति बिना किसी अनुपालन के लिए दोषी ठहराए बिना किसी भी समय अनुबंध समाप्त कर सकता है।
  • अवैधता। एक अनुबंध का एक कानूनी उद्देश्य होना चाहिए और किसी पार्टी को एक गैरकानूनी कृत्य करने के लिए मजबूर नहीं कर सकता। यदि कोई अनुबंध अवैध है, तो उसे एक कोर्ट द्वारा मान्यता नहीं दी जाएगी और इसलिए कोई भी पक्ष अनुपालन में विफल हो सकता है।
  • म्युचुअल त्रुटि जब दोनों पार्टियां अनुबंध के विषय में कोई त्रुटि उत्पन्न करती हैं उदाहरण के लिए, यदि दोनों पार्टियों का मानना ​​था कि वे जो पेंटिंग की बातचीत कर रहे थे वह प्रामाणिक था और अचानक यह पता चला कि ऐसा नहीं था।
  • 6
    धोखाधड़ी। इसका मतलब यह है कि एक झूठी झूठी बातों के माध्यम से एक पार्टी को अनुबंध में प्रवेश करने के लिए प्रेरित किया गया था। यदि एक पार्टी धोखाधड़ी का आरोप लगाता है, तो अन्य पार्टी अनुबंध में वर्णित दायित्वों का पालन करने के लिए जिम्मेदार नहीं हो सकती है।
  • रिस्पॉन्द शीर्षक वाला इमेज यदि आप अनुबंध के उल्लंघन के साथ चार्ज किए जाते हैं 6



    7
    राहत के लिए एक अनुरोध लिखें राहत का अनुरोध आरोप के अंत में एक पैराग्राफ है, जो अदालत से अनुरोध करता है कि क्या अनुरोध किया जा रहा है। शिकायत के जवाब के मामले में, अदालत से दावेदार को किसी मुआवजे से इनकार करने के लिए कहें। उत्तर में राहत के लिए अनुरोध निम्नानुसार हो सकता है:
  • रिस्पॉन्ड शीर्षक वाला छवि, अनुबंध के उल्लंघन के साथ आप पर आरोप लगाया गया है चरण 7
    8
    हस्ताक्षर के लिए एक पंक्ति बनाएं एक दावे पर हस्ताक्षर करने के लिए एक लाइन में एक समापन, एक पंक्ति की रेखा और लाइन के नीचे मुद्रित नाम होना चाहिए।
  • रिस्पॉन्ड शीर्षक वाला छवि, अनुबंध के उल्लंघन के साथ आप पर आरोप लगाया गया है चरण 8
    9
    एक सेवा प्रमाण पत्र बनाएं सेवा का एक प्रमाण पत्र एक कथन है जो पुष्टि करता है कि आपने अनुबंध में वर्णित सभी अन्य दलों के साथ अन्य सभी पार्टियां प्रदान की हैं और प्रतिलिपी इसे अदालत में पेश करने के लिए करते हैं। अन्य पार्टी को एक दस्तावेज की एक प्रति देते हुए जिसे आप अदालत में दाखिल कर रहे हैं, सेवा प्रदान कर रही है या उनसे सेवा प्राप्त कर रहा है। एक प्रमाण पत्र बनाने के लिए:
  • अन्य पार्टियों के नाम और पते निर्दिष्ट करें जिन्हें आप सेवा देंगे या बस "वादी", "प्रतिवादी" या "द पार्टियां शामिल हों" लिखें।
  • उस दिनांक को शामिल करें, जिस पर आप इसे अन्य पक्षों को मेल में रखकर दस्तावेज़ वितरित करेंगे (पोस्ट ऑफिस स्टांप लगाएगा) या इसे व्यक्तिगत रूप से वितरित करेगा
  • आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा के रूप का वर्णन करें (उदाहरण के लिए: यूएस प्रथम श्रेणी मेल, व्यक्तिगत वितरण या न्यायालय में आपके डाकघर बॉक्स के माध्यम से एक वकील के माध्यम से)
  • Video: Abortion Debate: Attorneys Present Roe v. Wade Supreme Court Pro-Life / Pro-Choice Arguments (1971)

    रिस्पॉन्ड नाम वाला छवि, अनुबंध के उल्लंघन के साथ-साथ चार्ज 9
    10
    इसे भरने के लिए अपना जवाब प्रिंट करें, साइन करें और तैयार करें।
  • अपना जवाब मुद्रित करें, हस्ताक्षर के लिए दो पंक्तियों में साइन इन करें और उस तिथि को जोड़ दें जिसमें आप उन्हें कोर्ट से भर दें और जिसमें आप उन्हें अन्य पार्टियों के प्रति एक प्रति के रूप में भेज देंगे।
  • प्रत्येक भाग के लिए उत्तर की एक प्रति बनाएं और आपके लिए एक। उदाहरण के लिए, यदि दो दावेदार हैं, तो तीन प्रतियां बनाएं, प्रत्येक पार्टियों के लिए एक और आपके लिए एक। मूल दस्तावेज न्यायालय के लिए है
  • Video: Muslims & the Indian Grand Narrative

    रिस्पॉन्ड शीर्षक वाली छवि, आप अनुबंध के उल्लंघन के साथ चार्ज किए गए हैं 10
    11
    आपका उत्तर प्रस्तुत करें प्रत्येक पक्ष को प्रतिक्रिया की अपनी प्रति भेजें। अपनी काउंटी में एजेंट के कार्यालय में मूल और आपकी कॉपी लाएं एक एजेंट आपको जवाब भरने और आपकी मुद्रांकित प्रति प्राप्त करने में मदद करेगा। बस उसे मदद करने के लिए पूछो!
  • युक्तियाँ

    • अपने उत्तर प्रस्तुत करने के लिए एजेंट के कार्यालय जाने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें इसके एक से अधिक प्रति की आवश्यकता न हो। प्रत्येक काउंटी और प्रत्येक दिन में नियम अलग-अलग होते हैं।
    • जब आप अपने जवाब को प्रारूपित और तैयार करते हैं, तो आपको मार्गदर्शन करने के लिए शिकायत के प्रति अपनी प्रतिक्रिया की एक प्रति डाउनलोड करें
    • आपकी प्रतिक्रिया प्रस्तुत करने के लिए शुल्क हो सकता है। एजेंट के स्थानीय दर कार्यालय की जांच करें
    • अगर कोई प्रमाण है जो यह साबित करता है कि आप शिकायतकर्ता को दावा की गई राशि, जैसे कि प्राप्तियां नहीं देते हैं, तो उन्हें अपने उत्तर में जोड़ें।

    चेतावनी

    Video: A lomos de la bestia - Jon Sistiaga - Langosto

    • शिकायत का उत्तर देने के लिए आपके पास सीमित समय है, और आपको तत्काल जवाब देना होगा
    • तैयार करने और अपने लिए अदालत में दस्तावेजों को भरने से पहले एक वकील से परामर्श करें एक लाइसेंस प्राप्त अटॉर्नी आपको अपने अधिकारों और दायित्वों की जानकारी दे सकता है और आपको सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com