ekterya.com

प्रशस्ति पत्र का जवाब कैसे दें

आपके जीवन में किसी भी समय कौन प्रशस्ति पत्र नहीं मिला है या किसी को पता है कि इसे प्राप्त हुआ है? एंग्लो-सैक्सन कानून में, इसे "सबफोना" के रूप में जाना जाता है, जिसका शाब्दिक अर्थ है "दंड के अंतर्गत ...", "दंड के अंतर्गत, आपको चाहिए ..."

आप या आपकी कंपनी कोई सम्मन प्राप्त करते हैं, यह करने के लिए (1) अदालत में या एक jurada- बयान (2) किसी भी दस्तावेज देने के लिए या (3) दोनों का मिश्रण है, कि आपके गवाही और दस्तावेजों के उत्पादन है में गवाही देने के लिए है। आप इस सम्मन का जवाब चाहते हैं, तो आपको पहले अपने समय लेना चाहिए (और एक वकील से सलाह) यह जानना चाहेंगे कि कैसे और कब यह करने के लिए।

चरणों

भाग 1

जवाब देने के लिए तैयार
एक सब्बोएना चरण 1 को जवाब देने वाला चित्र
1
पता है कि कौन आपको एक उद्धरण भेज सकता है एक न्यायाधीश, एक कोर्ट क्लर्क, एक निजी वकील या एक राज्य वकील हैं जो आपको एक उद्धरण भेज सकते हैं। हालांकि, यह आमतौर पर एक निजी वकील है जो ऐसा करता है यदि यह एक मुकदमा है जिसमें आप या आपके संगठन न तो वादी और न ही प्रतिवादी ("पार्टियों" में से एक)
  • मुकदमेबाजी में केवल "गैर-पार्टियां" उद्धरण प्राप्त करते हैं। इसलिए, आप इस तर्क के अधीन आक्षेप पर कोई ऑब्जेक्ट नहीं कर सकते हैं कि आप मुकदमे के पक्ष में नहीं हैं, क्योंकि आपके उद्धरण का कारण यह है क्योंकि आपके मामले में प्रासंगिक जानकारी हो सकती है।
  • एक सब्बोना चरण 2 को जवाब देने वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि क्या यह वास्तव में एक उद्धरण है। इस प्रकार के दस्तावेज़ में दस्तावेज़ के शीर्षक के निकट कहीं "उद्धरण" शब्द है। इसके अलावा, इसमें न्यायालय का नाम है और उस समय और स्थान को निर्दिष्ट करता है जहां आपको स्वयं प्रस्तुत करना चाहिए या अनुरोधित दस्तावेजों को भेजना होगा।
  • एक सब्बोना चरण 3 के जवाब में छवि का शीर्षक
    3
    जांच करता है। प्रायः, "गैर-पार्टियों" का उल्लेख किया गया है जो आपराधिक जांच का लक्ष्य बन गया है या मुकदमे के लिए एक पार्टी बन गया है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि मामला क्या है और यह आपके अधिकारों और रुचियों को कैसे प्रभावित कर सकता है। आप मुकदमे की प्रतियां, एक काउंटर-नोट और उनके संबंधित जवाबों को पढ़ कर पता लगा सकते हैं।
  • आज, इनमें से कई रिकॉर्ड इलेक्ट्रॉनिक रूप से जमा किए जाते हैं और आप पार्टियों के नामों के लिए अदालत की वेबसाइट खोज कर आसानी से पा सकते हैं। एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह पार्टी से उन दस्तावेजों की प्रतियों का अनुरोध है जो आपने उद्धृत की थी।
  • एक सब्बोएना चरण 4 को उत्तर देने वाला चित्र
    4
    सबूतों को नष्ट न करें चाहे आप इस बात का कर रहे हैं सप्ताह में एक बार सभी दस्तावेजों को कुचल, कि सभी दस्तावेज़ क्या आप साक्षी उपस्थिति में अनुरोध के साथ क्या करना है कि रखने के लिए, भले ही आपको लगता है कि इन दस्तावेजों को साक्षी उपस्थिति आदेश या इस से सुरक्षित हैं याद पिछली किसी तरह से या गलत तरीके से दूसरे में है यह निर्धारित होता है कि आप जानबूझकर सबूत नष्ट कर दिया है, तो आप अदालत की अवमानना ​​का आरोप लगाया जा सकता है (जो जुर्माना करने का मतलब है या यहां तक ​​कि जेल पर जाएं)।
  • घटना संभव सबूत आपके नियंत्रण में नहीं है (उदाहरण के लिए, आपकी कंपनी कोई सम्मन प्राप्त हुआ है और वहाँ कई लोग हैं जो महत्वपूर्ण दस्तावेजों कर रहे हैं), तुरंत आप के लिए किसी को जो प्रभार में है दिया जाता है एक आदेश जारी करने के लिए है उन्हें रखने के लिए दस्तावेज़ और ईमेल आईटी विभाग को सूचित करना मत भूलना, क्योंकि उनके पास फाइल या ईमेल की प्रतियां हैं जिन्हें बचाया जाना है।
  • भाग 2

    एक उद्धरण का जवाब दें
    एक सब्बोना चरण 5 के जवाब में छवि का शीर्षक
    1
    एक वकील से बात करें तो आपको लगता है कि आपके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है, यह सुनिश्चित करना सर्वोत्तम है कि आपकी खुद की रुचि सुरक्षित है खासकर यदि आप एक हलफनामा के लिए उद्धृत किया गया है, क्योंकि आपके गवाही वकील आप सवाल पूछने के रूप में शपथ के तहत किया जाएगा, तो आप चीजें हैं जो आप एक नागरिक सूट या भी बदतर की चपेट में बना सकता है कह सकते हैं।
  • एक सब्बोना चरण 6 को उत्तर देने वाला चित्र
    2
    आपत्ति। आप एक कारण दस्तावेजों का उत्पादन या एक हलफनामा में गवाही देने के लिए (उदाहरण के लिए, यदि जानकारी का अनुरोध किया गोपनीय है) के लिए नहीं है, तो आप लिखित आपत्तियों की सूची के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं या आप "लोप के लिए कार्रवाई" अपने प्रश्न सबमिट कर सकते हैं। इस अपील के साथ आप मूल रूप से अदालत से यह भी कह सकते हैं कि प्रशस्ति पत्र का जवाब न देने के लिए आपके कारणों को समझाया गया है। एक प्रशस्ति पत्र पर आपत्ति करने के कई कारण हो सकते हैं:
  • क्या आप इसे ठीक से प्राप्त करते हैं? एक पर्याप्त "अधिसूचना" है जो कि क्षेत्राधिकार से विनियमित है।
  • क्या पहुंच बहुत व्यापक है? अदालत आपको उन दस्तावेजों की मात्रा को सीमित कर सकती है जो आपको प्रदान करनी चाहिए, सामग्री इकट्ठा करने के लिए आपको अतिरिक्त समय प्रदान करें या अन्य प्रतियों की लागतों का भुगतान करने का भी आदेश दें।
  • क्या अनुरोध सामग्री गोपनीय है? यह न केवल आप अपने लिए क्या करना पसंद करते हैं, लेकिन कानून द्वारा कानून को संरक्षित किया जाना चाहिए, जैसे व्यापारिक रहस्य या आपके पति या पत्नी, वकील, डॉक्टर या पुजारी के साथ संचार आदि।
  • क्या आप दस्तावेज़ों को सजा दे सकते हैं? संयुक्त राज्य अमेरिका के संविधान में पांचवां संशोधन आपको इस घटना में अपने आप से गवाही देने के लिए मजबूर होने से बचाता है कि ऐसी गवाही आपको अपराधी रूप से उत्तरदायी बना सकती है।
  • एक सस्पेंसन को चरण 7 के प्रति शीर्षक चित्र
    3
    ऑब्जेक्ट पर ध्यान न दें प्रशस्ति पत्र को अस्वीकार करने से आपको इसका उत्तर देने के बजाय अधिक समय और पैसा खर्च हो सकता है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि आपकी तर्क पर्याप्त रूप से मजबूत नहीं हो सकती है ताकि जानकारी पूरी तरह से खोज में अदालत के हित को पूरा न कर सकें।
  • एक सब्बोएना चरण 8 को उत्तर शीर्षक वाली छवि
    4
    समय सीमा याद रखें फिलहाल आपको एक उद्धरण प्राप्त होता है, घड़ी आपके सामने चलने लगती है। यदि आपको अधिक समय की आवश्यकता है, तो उसे (लिखित रूप में) अनुरोध करें और आपको संभवतः एक विस्तार मिलेगा।



  • छवि का शीर्षक
    5
    प्रशस्ति पत्र का जवाब दें आपके पास एक प्रशस्ति पत्र का जवाब देने के लिए कई विकल्प हैं। आप अनुरोधित दस्तावेज या गवाही प्रदान करके पूरी तरह से पालन कर सकते हैं, लिखित आपत्तियों के साथ नोटिस का जवाब दे सकते हैं, सुरक्षा आदेश का अनुरोध कर सकते हैं या आप अदालत से अधिसूचना को रद्द कर सकते हैं (संशोधित या समाप्त कर सकते हैं)
  • कानूनी विकल्पों से बाहर जाओ आप उस पार्टी से संपर्क कर सकते हैं जिसने आपको उद्धरण या पार्टी दी थी जो प्रशस्ति पत्र नहीं दिया था ताकि अनौपचारिक स्थिति से बाहर निकलने की कोशिश की जा सके।
  • भाग 3

    उद्धरण दस्तावेज़ सबमिट करने के लिए विशेष विचार
    एक सब्ज़ोना के चरण 10 का शीर्षक चित्र
    1
    वितरण प्रतियां यह ठीक है कि आप फोटोकॉपी या स्कैन की गई फ़ाइलों को एक डीवीडी में वितरित करते हैं। आपको मूल दस्तावेज़ वितरित करने की आवश्यकता नहीं है
    • एक विकल्प के रूप में, आप बस निरीक्षण के लिए अपनी प्रासंगिक फाइल खोल सकते हैं, हालांकि यह आमतौर पर अनुशंसित नहीं है।
  • Video: दमोह जिला जेल में मानव अधिकार दिवस पर कार्यक्रम MP NEWS NETWORK DAMOH

    छवि का शीर्षक एक सुपोफेना चरण 11 को भेजें
    2
    वह सब कुछ दिखाओ जो आपके नियंत्रण में है। यदि आप एक उद्धरण का अनुपालन करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अपने प्रत्येक नियत दस्तावेजों को अपने नियंत्रण में दिखाया जाना चाहिए।
  • अगर आपके पास कोई भी अनुरोधित दस्तावेज नहीं है, तो आपको ऐसा कहकर जवाब देना चाहिए।
  • Video: मीना आमखेड़े का मनुवाद और ब्राह्मणवाद पर करारा प्रहार सवर्णों इस वीडियो को न देखें

    एक सस्पेंसन के चरण 12 के जवाब में छवि का शीर्षक
    3
    बस एक कॉपी वितरित करें प्रक्रिया में प्रत्येक पक्ष के लिए सभी दस्तावेजों की प्रतियां लेना आवश्यक नहीं है।
  • एक सब्ज़ोना को चरण 13 का शीर्षक चित्र
    4
    दिखाएं कि आपने दस्तावेज़ सबमिट किए हैं दस्तावेजों को भेजने के बाद, एक सर्विस स्टेटमेंट लिखें जो बताता है कि आपने कौन-से दस्तावेज भेजे हैं - जो आपने भेजा है और कैसे, कब और कहां भेजा है। इस दस्तावेज को रखें यदि कोई कहता है कि आपने उद्धरण का पालन नहीं किया है।
  • भाग 4

    एक उद्धरण पर घोषणा के लिए विशेष विचार
    एक प्रतिवाद का उत्तर शीर्षक छवि 14
    1
    रीप्रोग्राम। यदि उद्धरण की तारीख या समय आप के अनुरूप नहीं है, तो आप अनुरोध कर सकते हैं कि हलफनामे का समय बदल दिया जाए। इसके अलावा, अगर आपको लंबी दूरी की यात्रा करनी है (160 किमी से अधिक या 100 मील की दूरी पर), तो आपकी यात्रा की लागतें पूरी हो जाएंगी।
  • एक सब्बोएना के चरण 15 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने आप को परिचय एक उद्धरण पर घोषित करने के लिए, जब तक आप एक ही समय में दस्तावेजों और घोषणा के लिए नहीं कहा जाता है, आपको केवल अपने आप को सही समय और स्थान पर प्रस्तुत करना है।
  • यदि उद्धरण आपकी कंपनी को भेज दिया गया है, तो उसे उस व्यक्ति को नामित करना चाहिए, जो प्रशस्ति पत्र में निर्दिष्ट विषयों के बारे में व्यापक ज्ञान है। यदि लोगों में से कोई भी प्रशस्ति पत्र में अनुरोधित जानकारी के बारे में जानकारी नहीं रखता है, तो कंपनी उस व्यक्ति को नामित कर सकती है, जिसे उन विषयों का अध्ययन करना होगा जिन्हें उन्हें नहीं पता है।
  • एक सब्ज़ोना के चरण 16 को जवाब देने वाला चित्र

    Video: मुंबई मिरर की रिपोर्टर को ये भीड़ न दिखी

    3
    एक वकील ले लो कई कारणों से यह एक बहुत अच्छा विचार है जो एक वकील की सेवाओं का अनुरोध करता है जिसमें एक पेशेवर प्रमाणन और व्यापक अनुभव है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com