ekterya.com

अनुबंध के उल्लंघन के लिए किसी व्यक्ति को मुकदमा कैसे करें

यदि आप एक अनुबंध में प्रवेश करते हैं और अपने दायित्वों को पूरा करते हैं, लेकिन आप दूसरी पार्टी को ऐसा करने के लिए नहीं मिल पा रहे हैं, तो आप अनुबंध के उल्लंघन के लिए मुकदमा कर सकते हैं। अनुबंध का उल्लंघन आम तौर पर या विफल रहता है जब एक पार्टी, वादा किया था जब कुछ इसे वितरित करने के लिए असंभव यह क्या वादा किया बनाता है तब होता है अगर कोई संकेत मिलता है कि के रूप में सहमति व्यक्त की प्रदर्शन नहीं करेगा एक ज्ञात इरादा है। मांग एक सिरदर्द हो सकती है हालांकि, कुछ मामलों में, यह आपको कानूनी रूप से आपके अधिकारों से प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है। प्रक्रिया भारी लग सकता है, लेकिन सही तैयारी के साथ, आप इसे सफलतापूर्वक कर सकते हैं नीचे हम संयुक्त राज्य में अनुबंध के उल्लंघन के लिए किसी व्यक्ति को मुकदमा चलाने के लिए प्रक्रियाओं को देखेंगे।

चरणों

भाग 1
दावा दर्ज करने के लिए तैयार करें

अनुबंध के उल्लंघन के लिए मुकदमा किसी के लिए चित्र चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपके पास एक वैध अनुबंध है। अनुबंध के उल्लंघन के लिए किसी पर मुकदमा चलाने के लिए, आपको पहले यह साबित करना होगा कि अनुबंध अस्तित्व में है और वैध है।
  • यद्यपि "अनुबंध" शब्द आमतौर पर एक लिखित दस्तावेज़ को संदर्भित करता है, लेकिन अनुबंध बनाने के लिए हमेशा आवश्यक नहीं होता है इस प्रकार के दस्तावेज़ लिखित या मौखिक हो सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि पार्टियां इसे बाद में लिखने के इरादे से अनुबंध समाप्त करने के लिए सहमत हैं, तो इसका मतलब है कि अनुबंध पहले से मौजूद है, भले ही उन्होंने अभी तक यह लिखा न हो।
  • यदि आपके पास एक मौखिक अनुबंध है, तो आप इसे प्रमाणित कर सकते हैं कि अदालत में यह प्रमाणित किया जा सकता है कि आपके पास अन्य पार्टी के साथ एक समझौता हुआ है। हालांकि, मौखिक करार साबित करना मुश्किल हो सकता है।
  • कुछ अनुबंध लिखित रूप में होना चाहिए। अनुबंध के मामले में धोखाधड़ी पर कानून (धोखाधड़ी का क़ानून) वह तानाशाह के प्रभारी है, जो अनुबंध के लिए मान्य होना चाहिए। ठेके के कुछ उदाहरण जो लिखित रूप में होने चाहिए, निम्नलिखित हैं:
  • एक संपत्ति या जमीन की बिक्री
  • 500 डॉलर से अधिक का मूल्य माल
  • किसी अन्य व्यक्ति के ऋण का भुगतान
  • शादी
  • 1 वर्ष से अधिक अवधि के करार
  • मौत के बाद एक संपत्ति का स्थानांतरण
  • संविदा चरण 2 के उल्लंघन के लिए मुकदमा का शीर्षक
    2
    निर्धारित करता है कि अनुबंध का उल्लंघन हुआ है या नहीं। संविदा का उल्लंघन तब होता है जब किसी पार्टी को अनुबंध में निर्धारित कुछ का पालन करना चाहिए जो उस अच्छे या सेवा प्रदान नहीं करता है यह गलती गंभीर होनी चाहिए ताकि इसे उल्लंघन माना जा सके।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने किसी को अपना घर पेंट करने के लिए किराए पर लिया है, तो अगर आप देर से थे, तो अनुबंध का उल्लंघन नहीं किया जाएगा, लेकिन अगर आप कभी नहीं दिखाएंगे
  • अनुबंध का उल्लंघन करने के लिए मुकदमा किसी के लिए छवि चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि आप समय अवधि के भीतर हैं, तो सीमाओं के क़ानून (सीमाओं का संविधि) आपको अनुदान देता है सभी राज्यों में सीमाएं हैं, जो एक मुकदमा दायर करने के लिए समय सीमा निर्धारित करते हैं।
  • ये कानून राज्य के अनुसार बदलते हैं, मामले की परिस्थितियों के आधार पर, मामले का प्रकार और चाहे दावे को संघीय या राज्य न्यायालय के साथ दायर किया गया हो। ये सभी कारक दावा दायर करने की समयसीमा बदल देंगे।
  • सिविल सूट दाखिल करने की समय सीमा, जैसे अनुबंध का उल्लंघन, आम तौर पर 2 से 6 वर्ष के बीच होता है। इंटरनेट पर आप अनुबंध की मांग के लिए अपने राज्य में सीमाओं के क़ानून के बारे में विशिष्ट जानकारी पा सकते हैं।
  • जब आप अनुबंध के उल्लंघन को नोटिस करते हैं तो समय शुरू होता है।
  • संविदा के उल्लंघन के लिए मुकदमा किसी के लिए छवि 4
    4
    यह निर्धारित करता है कि उल्लंघन भौतिक प्रकृति का है और नुकसान उत्पन्न करता है। एक पार्टी के अनुबंध के उल्लंघन के लिए मुकदमा दायर कर सकते हैं के लिए, कानून द्वारा इस तरह की विफलता एक गंभीर प्रकृति का हो सकता है और नुकसान है, जो पैसे की राशि खो दर्शाना चाहिए कारण होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि एक चित्रकार हैं और आप $ 10,000 है, जो काम के पूरा होने पर भुगतान किया जाएगा के बदले में एक व्यक्ति के घर पेंट करने के लिए एक अनुबंध पर हैं। जब आप घर की पेंटिंग खत्म कर लेते हैं, तो स्वामी के पास उस पैसे की राशि नहीं है, इसलिए वह आपको दो दिन बाद भुगतान करता है। आम तौर पर, देरी के कारण कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाता है: मालिक को पूरी तरह से चित्रित घर आता है और आपको 10,000 डॉलर प्राप्त होते हैं, भले ही आप इसे उम्मीद के मुकाबले कुछ दिनों बाद करते हैं अनुबंध के समझौते में ये मामूली अंतर आम तौर पर दावा दायर करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।
  • दूसरी तरफ, यदि आप घर को पेंट करते हैं लेकिन स्वामी कभी भी आपको भुगतान नहीं करता है, तो आप 10,000 डॉलर का समय और पेंट खो देते हैं। यह एक भौतिक प्रकृति का उल्लंघन माना जाएगा।
  • Video: Racism, School Desegregation Laws and the Civil Rights Movement in the United States

    अनुबंध के उल्लंघन के लिए मुकदमा किसी के लिए छवि चरण 5
    5
    सभी नुकसान का रिकॉर्ड रखें सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आर्थिक हर्जाना का ट्रैक रखें अनुबंध के उल्लंघन की वजह से आपके द्वारा खोए गए धन की मात्रा और किसी अन्य नकारात्मक प्रभाव की गणना करें।
  • उदाहरण के लिए, भले ही आप विफलता का एक परिणाम के रूप में सीधे पैसा खोना नहीं था, आप मुआवजा क्षति के लिए दावा करता है, तो कुछ अन्य लाभ यह है कि इस तरह के एक कार्य के रूप में एक मौद्रिक मूल्य था, खो सकते हैं।
  • भाग 2
    मुकदमा सबमिट करें

    अनुबंध के उल्लंघन के लिए मुकदमा किसी के लिए छवि चरण 6
    1
    निर्धारित करें कि आप छोटे मामलों के लिए अदालत से अपील कर सकते हैं (छोटे दावे अदालत) विवाद में राशि राज्य के छोटे-मोटे मामलों के लिए सीमा जहां शो मांग (जो 1 500 और 15 000 डॉलर के बीच आम तौर पर है), तो आप मुकदमा दायर करने के बजाय करने के लिए बाल अदालत मामलों पर जा सकते हैं की तुलना में कम है, तो एक काउंटी सिविल कोर्ट मेंकाउंटी सिविल कोर्ट) काउंटी सचिव के साथ परामर्श (काउंटी क्लर्क के कार्यालय) यह जानने के लिए कि मामूली मामलों के लिए सीमा क्या है।
    • छोटे दावे अदालत सिविल कोर्ट की तुलना में कम औपचारिक हैं और पार्टियों को खुद का प्रतिनिधित्व करने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो वकीलों की फीस को बचाएगा।
    • सिविल कोर्ट के कई जटिल नियम अदालत में मामूली मामलों के लिए लागू नहीं होते हैं। हालांकि, इस अदालत में एक मुकदमा दायर करना और एक नागरिक सूट का अर्थ नहीं है कि आपको अपने कुछ अधिकारों को माफ़ करना चाहिए, जैसे कि अपील हम आपको यह निर्धारित करने के लिए वकील से परामर्श करने की अनुशंसा करते हैं कि आप दोनों के लिए कौन सा सबसे उपयुक्त है
  • अनुबंध 7 के उल्लंघन के लिए मुकदमा किसी के लिए छवि 7
    2
    सही अदालत चुनें प्रत्येक दलों के निवास की स्थिति, साथ ही अनुबंध ही आपको यह निर्धारित करने की अनुमति देगा कि कौन सा अदालत सबसे उपयुक्त है आपको फैसला लेने के लिए कि वकील आपके लिए सही है, आपको वकील से परामर्श करना पड़ सकता है। यदि अनुबंध निर्दिष्ट नहीं करता है कि किस न्यायालय का क्षेत्राधिकार है, तो नीचे दिशानिर्देशों का पालन करें:
  • उदाहरण के लिए, अगर अनुबंध में सभी पार्टियां एक ही राज्य में रहती हैं, तो आप छोटे मामलों के लिए किसी भी नागरिक अदालत या अदालत में दावे दर्ज कर सकते हैं, या यहां तक ​​कि काउंटी में जहां दूसरी पार्टी रहती है
  • यदि अनुबंध के लिए सभी पार्टियां अलग-अलग राज्यों में रहते हैं, तो अनुबंध उन राज्यों में से किसी एक को अधिकार क्षेत्र प्रदान कर सकता है। उस मामले में, आपको शायद उस राज्य और उस काउंटी की दिवाणी अदालत में मुकदमा दायर करना चाहिए जहां पार्टी शामिल थी। आप यह निर्धारित करने के लिए वकील से परामर्श कर सकते हैं कि क्या क्षेत्राधिकार खंड में कोई निकास है या नहीं।
  • यदि सभी पार्टियां अलग-अलग राज्यों में रहते हैं और अनुबंध का अधिकार नहीं है, तो आप अपने राज्य और काउंटी में मुकदमा दर्ज कर सकते हैं। यदि क्षतिपूर्ति के लिए एक बड़ी राशि मुआवजा है, तो आपको संघीय अदालत में मुकदमा दायर करना पड़ सकता है।
  • आप अगर अपने मामले एक संघीय कानून पर आधारित है संघीय अदालत में मुकदमा दायर करने के लिए हो सकता है (उदाहरण के लिए, एक व्यापार अनुबंध है कि संघीय विनियामक कानूनों का उल्लंघन करती है) या यदि एक अलग राज्य में एक नागरिक की मांग है और कम से कम एक के लिए आवेदन क्षतिपूर्ति के लिए $ 75,000 का मुआवजा इसे "नागरिकता की विविधता" के रूप में जाना जाता है (नागरिकता की विविधता) और, यदि आप इस आवश्यकता को पूरा कर सकते हैं, तो मामले की बात पर कोई असर नहीं होगा। ध्यान रखें कि "पूर्ण विविधता" होना चाहिए। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप इस श्रेणी में फिट हैं, वकील से परामर्श करना सर्वोत्तम है, क्योंकि इसके लिए व्यापक पुष्टिकरण और तथ्यों का विश्लेषण आवश्यक है
  • संविदा के उल्लंघन के लिए मुकदमा किसी के लिए छवि 8



    3
    प्रतिवादी को नोटिस भेजने के संबंध में राज्य के कानूनों के बारे में पता करें। किसी भी मुकदमे में नियमों की आवश्यकता है कि आप दूसरे पक्ष को दावे के नोटिस के साथ प्रदान करें और आपको जवाब देने का मौका दें। इस प्रक्रिया को "प्रतिवादी को नोटिस" के रूप में जाना जाता है। उस राज्य के आधार पर जहां दावा मौजूद है, कानून इस प्रक्रिया के संबंध में भिन्न हो सकते हैं।
  • आपके राज्य में अनुबंध के उल्लंघन के संदर्भ में व्यक्तिगत रूप से दावा और सम्मन को डिलीवरी करने के लिए अनिवार्य हो सकता है। अपने राज्य की आवश्यकताओं को जानने के लिए इंटरनेट पर खोजें
  • आपके राज्य में प्रतिवादी को सूचित करने के समय उपयुक्त व्यक्ति के हस्ताक्षर अनिवार्य हो सकते हैं सूचना के वितरण के नियमों या आपके वकील को जानने के लिए अपने राज्य के नियमों की जांच करें कि यह मामला है या नहीं। यह शिकायत की एक प्रति और प्रतिवादी के घर या कार्यस्थल में उद्धरण को छोड़ने के लिए सूचक के लिए पर्याप्त हो सकता है यदि हस्ताक्षर की आवश्यकता है, तो आपको प्रतिवादी या दूसरे वयस्क उपस्थित होने पर दिए गए नोटिफिकेशन की व्यवस्था करनी होगी।
  • यदि अनुमति है, तो नियमित मेल द्वारा अधिसूचना आम तौर पर पर्याप्त और विश्वसनीय है, साथ ही साथ कम महंगा भी है हालांकि, कई मामलों में, कानून को व्यक्ति में वितरण की आवश्यकता है
  • संविदा के उल्लंघन के लिए मुकदमा किसी के लिए चित्र चरण 9
    4
    एक मांग फ़ॉर्म प्राप्त करें अनुबंध के उल्लंघन के लिए किसी पर मुकदमा चलाने के लिए, आपको "मांग" नामक दस्तावेज़ तैयार करना चाहिए (शिकायत), जिसे आपको अदालत में पेश करना होगा। ये रूप एक राज्य से दूसरे में थोड़ा भिन्न होते हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास सही प्रारूप है
  • यदि आप स्वयं का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं, तो अपने दावे को तैयार करने के लिए कानूनी रूपों की पुस्तक या सीडी का उपयोग करें। आप किसी मौजूदा मुकदमे की शैली की प्रतिलिपि बना सकते हैं जो आपको इंटरनेट पर मिलती है या अनुबंध के उल्लंघन के लिए दूसरे मुकदमे में। ये सामग्री विशेष रूप से उपयोगी होती है यदि आप छोटे मामलों के लिए अदालत में जाते हैं।
  • यदि आप किसी वकील को आपकी प्रतिनिधित्व करने के लिए किराए पर लेते हैं, तो यह आपको मुकदमा तैयार करने में मदद करेगा या यह आपके स्थान पर ऐसा करेगा।
  • मुकदमों की कम से कम तीन प्रतियां बनाने की योजना बनाएं।
  • संविदा के उल्लंघन के लिए मुकदमा किसी के लिए छवि के शीर्षक चरण 10
    5
    दावा जमा करें कानूनी प्रावधानों से संकेत मिलता है कि कुछ मुकदमों एक विशेष प्रकार के कागज़ात या अदालत द्वारा अनुमोदित रूपों पर लिखित रूप में होनी चाहिए। दावा दाखिल करने से पहले आवश्यकताओं को जानने के लिए अदालत से परामर्श करना सबसे अच्छा है। इनमें से अधिकतर अनुबंधों के उल्लंघन और अतिरिक्त जानकारी जैसे कि निम्नलिखित के लिए मुकदमा करने के कारण शामिल हैं:
  • अनुबंध में शामिल प्रत्येक पार्टी के नाम और पते
  • एक बयान में यह समझाया गया है कि मुकदमे में अदालत के अधिकार क्षेत्र का अधिकार क्यों है।
  • प्रश्न में अनुबंध का विवरण
  • जिस तरीके से प्रतिवादी ने अनुबंध का उल्लंघन किया है और आपको नुकसान पहुंचाता है, उसके बारे में एक स्पष्टीकरण। यह "मांग की नींव" के रूप में भी जाना जाता है (कार्रवाई का कारण)
  • प्रतिवादी द्वारा संविदा के उल्लंघन के कारण होने वाले नुकसान की वसूली के लिए आप जो धन प्राप्त करना चाहते हैं
  • अनुबंध के उल्लंघन के लिए मुकदमा किसी के लिए छवि 11 शीर्षक
    6

    Video: Learned Hand Formula

    एक उद्धरण के लिए प्रतीक्षा करें मुकदमा दर्ज करने के बाद, अदालत एक उद्धरण जारी करेगी जिसमें मुकदमा की फ़ाइल संख्या, शामिल पार्टियों के नाम और प्रतिवादी के निर्देश शामिल होंगे कि कैसे और कब प्रतिक्रिया दी जाए। सम्मन और शिकायत की प्रति प्रतिवादी को भेजा जाना चाहिए ताकि वह प्रतिक्रिया जारी कर सके।
  • अनुबंध के उल्लंघन के लिए मुकदमा किसी के लिए छवि का शीर्षक 12
    7
    अन्य पार्टी को सूचित करें दावे के कानूनी नोटिस के साथ प्रतिवादी प्रदान करें दस्तावेजीकरण करने वाले व्यक्ति को आवंटित समय के भीतर ऐसा करना चाहिए और एक अधिसूचना पूरी करनी चाहिए जो प्रतिवादी को संबंधित दस्तावेज भेजते समय, समय और स्थान का विवरण देता है। निम्नलिखित बातों पर विचार करना चाहिए, जब आप ऐसा करेंगे:
  • राज्य आपके स्थान पर वादी का पता नहीं लगा सकता। आपको इसे स्वयं करना चाहिए
  • यदि व्यक्ति में डिलीवरी आवश्यक है, तो आपको आमतौर पर काउंटी शेरिफ के माध्यम से ऐसा करना चाहिए (काउंटी शेरिफ) या एक अधिसूचना अधिकारी (प्रक्रिया सर्वर)। आप प्रतिवादी खुद को नोटिस नहीं दे सकते हालांकि, आप एक मित्र, सह कार्यकर्ता या 18 से अधिक किसी को पूछ सकते हैं और आपके स्थान पर दस्तावेज देने के मामले में भाग नहीं ले सकते।
  • आप इंटरनेट पर फोन बुक या टेलीफोन डायरेक्टरी में एक अधिसूचना अधिकारी पा सकते हैं। यदि आप काउंटी शेरिफ, काउंटी क्लर्क और / या अदालत के माध्यम से सूचना भेजते हैं, तो वे व्यवस्था कर देंगे
  • काउंटी शेरीफ विभाग व्यक्तिगत वितरण सेवा प्रदान कर सकता है। यदि यह मामला है, तो यह संभव है कि आपको शुल्क का भुगतान करना होगा। निर्धारित करने के लिए काउंटी क्लर्क या शेरिफ कार्यालय से संपर्क करें कि क्या वे व्यक्तिगत वितरण सेवा प्रदान करते हैं और यह पता लगाएं कि शुल्क क्या है।
  • अगर आपने एक वकील को काम पर रखा है, तो वह आपको प्रतिवादी को नोटिस देने का सबसे अच्छा तरीका बता सकता है।
  • संविदा के उल्लंघन के लिए मुकदमा किसी के लिए छवि 13
    8
    दर्शकों के लिए तैयार करें आपके दावे पेश करने और दर्शकों को शामिल करने के बीच आप कई चीजें कर सकते हैं। हम एक वकील से परामर्श करने की सलाह देते हैं, खासकर यदि मामला छोटे मामलों के लिए अदालत में नहीं सुलझाया जाएगा। आपको निम्न की आवश्यकता होगी:
  • प्रतिवादी और न्यायाधीश के लिए अनुबंध की प्रतियां बनाएं और सुनवाई के लिए उन्हें तैयार करें। आपको यह अनुरोध करना होगा कि अनुबंध को सबूत के रूप में शामिल किया जाए यदि आप एक वकील की देखभाल करते हैं, तो वह आपके लिए इसका ध्यान रखेगा
  • उस अनुबंध के किसी भी हिस्से को हाइलाइट करें जिसका आप न्यायालय में संदर्भित करना चाहते हैं, जैसे कि विशिष्ट खंड जिसके प्रतिवादी का पालन नहीं किया गया
  • किसी साक्षी को गवाही देने के लिए कॉल करने के लिए तैयार करें उन प्रश्नों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप पूछेंगे हम दोहराते हैं, यदि आप किसी वकील को काम करते हैं, तो आप इस प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे।
  • मित्रों और परिवार को गवाह के रूप में फोन करने से बचें। इसके बजाय, यह उन लोगों के लिए दिखता है जिनके पास अनुबंध विनिर्देशों और गैर-अनुपालन के पहले हाथ का ज्ञान है।
  • सुनिश्चित करें कि आप पहले से जानते हैं कि साक्षी ने अपने बयान में मुकदमे में क्या कहने की योजना बनाई है ताकि वे परीक्षण के दौरान आपको आश्चर्यचकित न करें।
  • परीक्षण उत्पादन चरण के माध्यम से जाओ (खोज)। यह प्रक्रिया है जिसके द्वारा आप यह पता लगा सकते हैं कि समकक्ष किस तरह के सबूत पेश करेंगे। ऐसा करने के लिए, आप पूछताछ या उत्पादन या प्रवेश के लिए अनुरोध भेज सकते हैं। साक्ष्य के लिए औपचारिक अनुरोध हैं कि प्रतिवादी अदालत में उपयोग करेगा। आप परीक्षण के स्तर पर लागू होने वाले नियमों को जानने के लिए और इस प्रक्रिया के साथ आपकी सहायता करने के लिए एक वकील से बात कर सकते हैं।
  • संविदा 14 के अनुबंध के उल्लंघन के लिए मुकदमा का शीर्षक
    9
    दर्शकों पर जाएं अदालत की बैठक में भाग लें और अपने केस पेश करें। आपका प्रारंभिक तर्क (उद्घाटन वक्तव्य) को आपके दावे के बारे में कहानी का पर्दाफाश करना चाहिए, आप उल्लंघन के कारण हुए नुकसान, समझौते के नियमों के उल्लंघन और अन्य पक्ष की गलती के कारणों के कारण
  • यदि आपके पास वकील का प्रतिनिधित्व है, तो प्रदान किए गए सभी निर्देशों का पालन करें। यदि आप मामूली मामलों के लिए एक अदालत में हैं और आप स्वयं के प्रतिनिधि हैं, तो अपने मामले को स्पष्ट और स्पष्ट तरीके से प्रस्तुत करने के लिए तैयार रहें।
  • सभी नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें और अदालत में उचित शिष्टता का अनुपालन करें, उदाहरण के लिए, न्यायाधीश "आपका सम्मान" या "श्री न्यायाधीश" को कॉल करें और केवल जब आपकी बारी है, बोलें
  • के बाद मैं भुगतान की गई राशि "आपका सम्मान, इस एक वेब डिजाइनर जब क्वींस, NY में मेरी कॉफी की दुकान के लिए एक वेबसाइट का निर्माण, जो अनुबंध की अपनी ओर से पूरा नहीं किया था की एक समस्या है, उदाहरण के लिए, आप निम्नलिखित कह सकते हैं 1 मई, 2015 को कुल $ 5,000। "
  • युक्तियाँ

    • अगर कोई ऐसा विश्वास करने का कोई कारण है कि प्रतिवादी अधिसूचना प्राप्त करने से छिपाने की कोशिश कर सकता है, तो शेरीफ या एक अधिसूचित अधिकारी की डिलीवरी सेवाओं को किराया करना बेहतर होगा।
    • कई राज्यों और काउंटी क्लर्कों ने अपने शुरुआती लेखन को तैयार करने के लिए चुनने वाले मुकदमों के लिए फॉर्म, निर्देश और अन्य प्रकार की सहायता की पेशकश की है (याचिकाएं) या अदालत में स्वयं का प्रतिनिधित्व करते हैं। अपने राज्य की वेबसाइट और काउंटी क्लर्क के कार्यालय पर जाएं, या व्यक्तिगत रूप से उस पर जाएं
    • यदि आपका दावे सफल होता है, तो निम्नलिखित पक्षों में से एक या कई कार्यों को आपके पक्ष में लिया जा सकता है:
    • दायित्व की सख्त पूर्ति की कार्रवाई (उल्लंघन करने वाली पार्टी को अनुबंध में निर्धारित करने के लिए बाध्य करता है)
    • क्षतिपूर्ति के लिए मुआवजा (उल्लंघनकारी पार्टी को दूसरे की राशि का भुगतान करना होगा)
    • Restitutionary (यदि आवेदक पहले से ही अनुबंध की अपनी ओर से पूरा कर दिया है, इस संसाधन उसकी एक ही स्थिति से पहले विफलता हुई जहां यह था में डालने, पूरी तरह से आवेदक, या प्रदर्शन कर पार्टी को संतुष्ट करने के लिए है)।

    चेतावनी

    • जब आप अपना दावा या अन्य प्रारंभिक लेखन तैयार करते हैं (याचिकाएं) उन्हें अदालत में पेश करने के लिए, आपको उम्मीद है कि आप प्रपत्र और प्रस्तुति के विषय में सभी नियमों को जानना और उसका पालन करेंगे। हम अनुशंसा करते हैं कि आप किसी भी लेखन को अपने दम पर तैयार करने से पहले वकील से परामर्श करें।
    • इस लेख में कानूनी जानकारी है, लेकिन कानूनी सलाह प्रदान नहीं करता है यदि आप इसे प्राप्त करना चाहते हैं, तो लाइसेंस प्राप्त वकील से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com