ekterya.com

आर्थिक ऋण की मांगों से निपटने के लिए

यदि आपको किसी ऋण के भुगतान के लिए कोई दावा मिलता है, या तो कोई मांग पत्र या अदालत में दायर आपके खिलाफ शिकायत के रूप में, आपको तुरंत और सावधानी से जवाब देना होगा आप अपने उत्तर को अलग-अलग तरीकों से तैयार कर सकते हैं। आप को दावे की वैधता, भुगतान करने की आपकी क्षमता, अदालत में जाने और दिवालिया होने की घोषणा की संभावना को जीतने की संभावनाओं को ध्यान में रखने की आवश्यकता है। यदि आप इस मामले को अदालत में लेना चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप सभी न्यायिक प्रक्रियाओं और आवश्यकताओं का पालन करें।

चरणों

भाग 1
विवाद की बातचीत करें

चित्र शीर्षक से मानसिक रूप से एक हॉर्स शो चरण 4 के लिए खुद को तैयार करें
1
विवरण या विवरण में विस्तार से समीक्षा करें जैसे ही आप दावा प्राप्त करते हैं, चाहे वह भुगतान के लिए एक प्रारंभिक दावे या पहले से अदालत में दायर एक शिकायत है, आपको उसे सावधानीपूर्वक समीक्षा करने की आवश्यकता है अपने खुद के दस्तावेजों, प्राप्तियां, टिप्पणियों या आपके पास होने वाले किसी रिकॉर्ड के साथ मांग की तुलना करें
  • छवि का शीर्षक रचनात्मकता चरण 9 को अपना समय बनाएं
    2
    अपने विकल्पों पर विचार करें यदि आप जानते हैं कि ऋण तुम्हारा है और आप जो मांग करते हैं वह सटीक है, आपके विकल्प सीमित हैं अगर आप मानते हैं कि मांग सही नहीं है, तो आपको यह पता लगाना होगा कि यह किस तरह से उत्पन्न हुआ और प्रमुख उदाहरणों तक पहुंचने से पहले समस्या का समाधान किया।
  • ऋण का भुगतान करें अगर यह वास्तव में तुम्हारा है और आपके पास ऐसा करने का साधन है। यदि मांग सही है और आप कर्ज का भुगतान कर सकते हैं, तो ऐसा करना और विवाद समाप्त करना सबसे अच्छा है। यदि आप सभी ऋण का भुगतान करते हैं, तो लेनदार से एक रसीद का अनुरोध करना सुनिश्चित करें जहां पूरे भुगतान का सत्यापन किया गया है। भुगतान भेजने पर, एक पत्र शामिल करें जो निम्नलिखित कहते हैं: "मैं समझता हूं कि यह भुगतान पूरी तरह से बकाया कर्ज का भुगतान करता है।"
  • कम भुगतान की बातचीत करें आप स्वीकार कर सकते हैं कि आपका कर्ज है, लेकिन इसका भुगतान करने का मतलब आपके पास नहीं है। अगर आप लेनदार से संपर्क करते हैं, तो वे किसी अवधि के दौरान एक छोटी राशि का भुगतान या कुछ भुगतान करने के लिए सहमत हो सकते हैं। बातचीत के इस चरण के दौरान सावधान रहें और कुछ भी स्वीकार न करें जो लेनदार अदालत के सामने आपके खिलाफ उपयोग कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस मामले में कानूनी सहायता होनी चाहिए।
  • यदि यह गलत है तो ऋण को चुनौती दें यदि आप मुकदमे से सहमत नहीं हैं, तो आपको लिखित में जवाब देना होगा। यदि आप स्वीकार करते हैं कि आपके पास एक छोटी राशि है, तो ऐसा कहें, क्योंकि लेनदार इसे अंतिम संकल्प के रूप में स्वीकार कर सकते हैं। यदि आप ऋण पूरी तरह से विवाद करते हैं, तो लेनदार से सभी दस्तावेजों का उपयोग करके दावा स्पष्ट करने के लिए कहें जो इसे साबित कर सकते हैं। अपने उत्तर के साथ विनम्र रहें और विवादों को स्पष्ट करें।
  • प्रतियोगिता का शीर्षक प्रतियोगिता तलाक चरण 6
    3
    एक वकील से परामर्श करें जब इस तरह कानूनी मामलों की बात आती है, तो पेशेवर सलाह और समर्थन होने की सलाह दी जाती है अगर आप एक वकील का खर्च उठा सकते हैं या यदि आप कानूनी सहायता सेवा में जा सकते हैं, तो आपको यह करना चाहिए किसी वकील को आपकी ओर से लेनदार कॉल करने के लिए यह अधिक फायदेमंद है, क्योंकि उत्तरार्द्ध अनुकूल और तर्कसंगत रूप से प्रतिक्रिया करने की अधिक संभावना होगी यदि आप अपने आप से कॉल करते हैं, तो आपको सबसे अधिक अपमानित किया जाएगा।
  • अपने बच्चों को अपमानित करने से बचें शीर्षक वाला चित्र 12
    4
    लेनदार के संपर्क में जाओ और उसे एक समझौता करें लेनदार और विवाद में राशि के आधार पर, आप फोन या लिखित द्वारा संपर्क कर सकते हैं। यदि आप फोन के जरिए प्रारंभिक संपर्क स्थापित करते हैं, तो आपको हमेशा लिखित रूप में हर चीज की पुष्टि करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जिस जगह के मालिक हैं, तो आप ने एक महीने के किराए के लिए मुकदमा किया है, यह एक बहुत ही छोटी सी समस्या है। आप फोन से उनके साथ संवाद कर सकते हैं, विषय के बारे में बात कर सकते हैं और एक समझौते पर पहुंच सकते हैं।
  • यदि किसी कंपनी से 15,000 डॉलर की क्रेडिट कार्ड ऋण की मांग आती है, तो यह एक अलग मामला है। उस राशि के लिए, आपको अपना उत्तर लिखित रूप में देना चाहिए। यदि आपके पास वकील का प्रतिनिधित्व है, तो वह संग्रह कार्यालय से सीधे बकाया राशि पर चर्चा करने के लिए संपर्क कर सकता है, लेकिन यदि आप स्वयं को बुलाते हैं, तो वे आपके लिए अनुकूल नहीं होंगे। सब कुछ लिखित में रखें
  • छवि शीर्षक से प्राप्त महानता के माध्यम से विनम्रता चरण 2
    5
    एक हस्ताक्षरित रसीद या अनुबंध का अनुरोध करें यदि आप दावे का समाधान करते हैं, या तो सभी ऋण का भुगतान करके, इसका हिस्सा या बिल्कुल नहीं कर (यदि लेनदार इससे सहमत हैं कि आप पैसे नहीं देते हैं), तो इसे लिखित रूप में देना सुनिश्चित करें। इस समस्या से एक वर्ष में फिर से गुज़रने से बचें और सब कुछ फिर से निपटना होगा।
  • भाग 2
    मांग को उत्तर दें

    छवि शीर्षक के साथ अपने सपनों को जीवन चरण 6
    1
    शिकायत के जवाब तैयार करें यहां तक ​​कि अगर आप ऋण के लिए एक प्रस्ताव पर बातचीत करने की कोशिश करते हैं, तो लेनदार ने आरोप के लिए आपके खिलाफ एक शिकायत दर्ज की है, तो आपको एक प्रतिक्रिया तैयार करना शुरू करना होगा। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य के अधिकांश राज्यों में, आपके पास अदालत में जवाब दर्ज करने के लिए केवल 20 या 30 दिन होते हैं। यदि आप समय सीमा के भीतर कोई प्रतिक्रिया नहीं भेजेंगे, तो लेनदार आपके खिलाफ एक डिफ़ॉल्ट निर्णय ले सकता है, और आप दावे को चुनौती देने का कोई भी मौका गंवाएंगे।
  • एक निर्दोष तलाक चरण 5 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    शिकायत के प्रत्येक आरोप का उत्तर दें। शिकायत को ऐसे स्वरूप में लिखा जाना चाहिए, जो अलग-अलग सूचीबद्ध पैराग्राफ में कानूनी बयान करता है। आपके उत्तर में, आपको एक ही नंबरिंग सिस्टम का पालन करना चाहिए और प्रत्येक याचिका के लिए संक्षिप्त और स्पष्ट रूप से जवाब देना होगा कुछ मामलों में, आपके उत्तर "मान्य" या "अस्वीकृत" के रूप में संक्षिप्त हो सकते हैं। अगर आपके उत्तर में कुछ जोड़ना है, तो आप ऐसा कर सकते हैं
  • एक होम फायर चरण 37 के बाद खुद को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    दावा करने के लिए कोई सकारात्मक बचाव पेश करें जवाब में, आप एक सकारात्मक रक्षा के रूप में भी जाना जा सकता है। यह आपके कारण है, वादी के आरोपों को स्वीकार या नकार देने के अलावा, अपने दावे का समर्थन करने के लिए कि आपका ऋण नहीं है। कुछ मानक सकारात्मक सुरक्षा निम्नलिखित हैं:
  • एक लेनदेन समझौता हुआ है दूसरे शब्दों में, इसका मतलब है कि आपको लगता है कि ऋण पहले से ही तय हो चुका है या बस गया है। ऐसी जानकारी प्रदान करें जो आपके बचाव का समर्थन करती है, जैसे आपके द्वारा भुगतान किए गए समय, आपके द्वारा दी गई राशि और भुगतान किसने प्राप्त किया
  • विचार की कमी यह अनुबंध कानून में एक कानूनी वाक्यांश है जिसका अर्थ है कि वादी ने अपने कर्ज के बदले में वह क्या माना था।
  • प्रिस्क्रिप्शन। यह वह बचाव हो सकता है जिसका प्रयोग प्रायः किया जाता है। यदि ऋण बहुत बूढ़ा है, तो यह संभव है कि दावेदार ने अदालत में ऋण एकत्र करने के लिए आवेदन करने का अवसर खो दिया है। लेन-देन के लिए सबसे क्रेडिट कार्ड या ठेके पर ऋण इकट्ठा करने की अवधि स्थान के आधार पर अलग-अलग होती है, लेकिन आम तौर पर 3 से 10 वर्षों के बीच भिन्न होती है। अगर ऋण जारी करने से काफी समय बीत चुका है, तो आप इसे अपने बचाव में उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं
  • प्रतियोगिता का शीर्षक प्रतियोगिता तलाक चरण 3
    4
    शिकायतकर्ता को अपनी प्रतिक्रिया भेजें, साथ ही साथ लिपिक के कार्यालय में एक प्रति। अदालती नियमों द्वारा निर्धारित समय अवधि के भीतर शिकायतकर्ता को आपकी प्रतिक्रिया की एक प्रति भेजना सुनिश्चित करें। प्रारंभिक रिपोर्ट के साथ आपके द्वारा उद्धृत उद्धरण आपकी प्रतिक्रिया की तिथि होनी चाहिए। यह आपके अन्य दस्तावेजों के साथ आपके साथ एक हस्ताक्षरित प्रति भी किया है
  • भाग 3
    मांग के साथ आगे बढ़ें

    एक लघु व्यवसाय चरण 1 में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि
    1
    परीक्षणों की खोज प्रक्रिया बनाओ यह प्रक्रिया मुकदमे का हिस्सा है, जहां प्रत्येक पक्ष को मामले से संबंधित प्रत्येक अन्य जानकारी से अनुरोध करने का अवसर मिलता है। फिल्मों और टेलीविज़न में क्या होता है इसके विपरीत, किसी परीक्षण के दौरान किसी के लिए कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। खोज प्रक्रिया के दौरान, पार्टियों को सवाल पूछने, दस्तावेजों और साक्ष्यों की समीक्षा करने, और गवाहों से प्रश्न पूछने का अधिकार है।
    • इस खंड में उद्धरण प्रायः सिविल प्रक्रिया के संघीय नियमों के अधीन हैं। यह नियमों की श्रृंखला है जो संघीय अदालत में मुकदमा चलाने की तैयारी कर रही हैं। प्रत्येक राज्य में सिविल प्रक्रिया नियमों का एक समान सेट है। आपको अपने नियमों के सेट से परिचित होना चाहिए, जहां अदालत नियंत्रित करती है कि आपका मामला कहां प्रस्तुत किया जाता है।
  • आयरिश चरण 3 में परिचय खुद को प्रस्तुत करें
    2
    अपने विरोधी के मामले के बारे में अधिक जानने के लिए पूछताछ भेजें। आपके पास मुकदमे मामले से संबंधित 25 से 30 प्रश्नों के बीच पूछने का अवसर है। इन्हें वादी के साक्ष्य को बेहतर ढंग से समझने के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए, वह मुकदमे के दौरान कॉल करने वाले गवाहों के साथ-साथ आपकी रक्षा तैयार करने के लिए आपको जो कुछ भी पता होना चाहिए। नीचे, पूछताछ में आपको कुछ सामान्य प्रश्न पूछ सकते हैं:
  • "क्या आप अनुबंध है कि प्रतिवादी की ओर से एक दायित्व की स्थापना? तिथि से प्रत्येक अनुबंध की पहचान करें, हस्ताक्षर करने वाले पक्षों के नाम और इसके उद्देश्य का एक संक्षिप्त वर्णन करें। "
  • "उन सभी गवाहों की पहचान करें जिन्हें आप मुकदमे में पेश करने की योजना बना रहे हैं, नाम, व्यवसाय, शिकायतकर्ता के साथ संबंध और मामला के बारे में आपकी गवाही का संक्षिप्त विवरण।"
  • एक घर की फायर चरण 7 के बाद अपने आप को सुरक्षित रखें
    3
    प्रासंगिक दस्तावेज़ों की प्रतियों को प्राप्त करने के लिए दस्तावेज़ों का अनुरोध करें ज्यादातर न्यायालय में, आपको शिकायतकर्ता को एक असीमित अनुरोध (कारण के कारण) करने की अनुमति है ताकि आपको दस्तावेज़ों की प्रतियां मिल सकें। अभियोगी आपके अनुरोध का उत्तर देने के लिए 30 दिन का है।
  • फिर, यह एक दस्तावेज के अनुरोध के लिए एक उदाहरण हो सकता है: "मूल दस्तावेज प्रदान करें, साथ ही आपके सभी अनुबंधों की प्रतिलिपि जो प्रतिवादी के हिस्से पर दायित्व उत्पन्न कर सकती है"। यह आपके और आपके वकील पर निर्भर करेगा कि क्या आपको वास्तव में मूल दस्तावेज़ की ज़रूरत है या नहीं। कुछ मामलों में, उदाहरण के लिए, यदि आपके हस्ताक्षर की सच्चाई संदेह में है, तो आप मूल दस्तावेज़ की जांच कर सकते हैं, स्याही का विश्लेषण कर सकते हैं, आदि।



  • टॉक टू पेरेंट्स नामक छवि जब आप अपने बच्चों के बच्चों के लिए कदम 1
    4

    Video: महिला कल्याण एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री

    यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है, तो बयान बनाने की संभावना पर विचार करें। एक बयान मामले में गवाह या पार्टी को फोन करने और सीधे प्रश्न पूछने का अवसर है। यह उपयोगी है, यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसकी शायद इस मामले के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी है, तो आप 30 पूछताछ में क्या प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, एक बयान महंगा हो सकता है क्योंकि आपको बयान की प्रतिलिपि बनाने के लिए अदालत के रिपोर्टर का भुगतान करना पड़ता है, जिसके लिए कई सौ डॉलर खर्च हो सकते हैं। यह क्रिया करने से पहले, ध्यान रखें कि आप क्या प्राप्त कर सकते हैं और सुनिश्चित करें कि यह समय और व्यय के लायक है।
  • छवि शीर्षक बैलेंस आपका वर्क और होम लाइफ (महिलाओं के लिए) चरण 1
    5
    साक्ष्य की खोज के लिए वादी के अनुरोधों के लिए समय पर उत्तर दें उसी समय आप अपना केस तैयार करते हैं और सबूत की खोज के लिए अनुरोध भेजते हैं (यदि आप ऐसा करने का चुनाव करते हैं), वादी आपको समान प्रकार के अनुरोध भेज सकता है सुनिश्चित करें कि आप समय में उनका जवाब दें, अन्यथा अदालत आपके खिलाफ प्रतिबंध लगा सकती है। संभवतः प्रतिबंधों में मौद्रिक जुर्माना, आप को अवमानना ​​का आरोप लगाने का आदेश दिया गया है या फिर आप परीक्षण के दौरान अपने बचाव में कुछ बिंदु पेश करने का अवसर भी खो सकते हैं। इस प्रक्रिया को हल्के ढंग से व्यवहार न करें
  • सहायता सहकर्मी शीर्षक वाली छवि, समय पर उनकी समय सीमा से मुलाकात चरण 2
    6
    खोज प्रक्रिया को पूरा करने के बाद परीक्षण के लिए तैयार करें। खोज प्रक्रिया पूरी करने के बाद, आपको पूर्व-परीक्षण मीटिंग या सम्मेलन के लिए अदालत से नोटिस प्राप्त होगा यह आपके और वादी के न्यायाधीश के साथ मिलने और परीक्षण की योजना के लिए समय है। प्रत्येक व्यक्ति को सबूत और गवाहों की सूची पेश करने के लिए कहा जाएगा, साथ ही परीक्षण में निर्णय लेने के लिए कानूनी और तथ्यात्मक मुद्दों के एक सहमत बयान तैयार करने के लिए कहा जाएगा। सामान्य तौर पर, अंतिम समझौते को स्थापित करने का यह एक अच्छा मौका है।
  • एक निर्दोष तलाक चरण 8 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    7
    परीक्षण पर जाएं मुकदमे में, अभियोगी अपनी जानकारी और सबूत प्रस्तुत करेंगे ताकि आप ऐसा कर सकें। जिस अदालत में आप भाग लेते हैं उसके आधार पर, एक जूरी हो सकती है, साथ ही एक शुरुआती वक्तव्य देने की संभावना भी हो सकती है। यदि यह एक छोटा दावे अदालत है, तो प्रत्येक व्यक्ति को अपने पास जानकारी और साक्ष्यों को पेश करने के लिए सीमित होना चाहिए। हालांकि, यदि विवाद में राशि अधिक है, तो आप अधिक औपचारिकताओं के साथ उच्च न्यायालय में जा सकते हैं। मुकदमे के अंत में, न्यायाधीश या जूरी अपने फैसले को निर्देशित करेगा
  • प्रतियोगिता का शीर्षक प्रतियोगिता एक तलाक चरण 1
    8
    जितनी जल्दी हो सके एक नकारात्मक कोर्ट के फैसले के साथ डील करें। यदि आप परीक्षण जीते हैं और ऋण समाप्त हो जाना चाहिए, उत्कृष्ट। हालांकि, यदि आपके खिलाफ है, तो "नियमित" ऋण की बजाय, आपके खिलाफ औपचारिक न्यायालय का फैसला होगा। यदि संभव हो, तो आपको जल्द से जल्द ऋण का भुगतान करना चाहिए। कुछ परिस्थितियों में, आपका ऋण तुरंत ब्याज जमा करना शुरू कर सकता है एक न्यायालय का फैसले 20 साल तक वैध रहेगा, यह जारी किए जाने के आधार पर किया जाएगा।
  • जीवित रहनेवाले तलाक और नहीं रुचिकर आपकी क्रेडिट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    9
    अदालत के फैसले के बाद एक समझौते तक पहुंचने की संभावना पर विचार करें। एक बार आप के खिलाफ एक निर्णय स्थापित कर दिया गया है, तो लेनदार को बकाया राशि से कम स्वीकार करने की संभावनाएं आम तौर पर कम हो सकती हैं एक लेनदार जो अदालत के फैसले को जीता है, उसमें बैंक खातों, आपकी संपत्ति, कार या अन्य चीजों सहित गैर-छूट वाली संपत्तियों को जब्त करने की अधिक क्षमता है। यदि आप एक समझौते पर पहुंच सकते हैं, तो शायद यह संभावना है कि आप इस से बचें। आपकी वित्तीय स्थिति के आधार पर, एक उचित लेनदार उचित करार स्वीकार करने के लिए तैयार हो सकता है। यदि आपके पास सीमित संसाधन या आय हैं, तो लेनदार को यह महसूस होगा कि संग्रह में सीमाएं हैं। लेनदार से संपर्क करें और मुकदमे के फैसले का भुगतान करने की पेशकश करें। लेनदार अंतराल पर भुगतान योजना को स्वीकार करने के लिए तैयार हो सकता है, यदि वह उचित है।
  • भाग 4
    दिवालिया होने की घोषणा करने की संभावना पर विचार करें

    जीवित रहने वाले तलाक और नहीं रुचि आपके क्रेडिट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: Calling All Cars: Old Grad Returns / Injured Knee / In the Still of the Night / The Wired Wrists

    अपने कानूनी रक्षा की तीव्रता का वजन। जब कोई लेनदार आपके खिलाफ दावे या शिकायत दर्ज करता है, तो आपको दस्तावेज़ की वैधता पर विचार करना होगा। अगर यह वैध दावे है, तो परीक्षण करने के लिए समय की बर्बादी हो सकती है ऋण से छुटकारा पाने के लिए दिवालियापन दाखिल करने के लिए, साथ ही साथ दूसरों को भी आपके पास हो सकता है।
  • एक होम फायर स्टेप 20 के बाद खुद को सुरक्षित रखें
    2
    सामान्य में अपनी संपत्ति और देनदारियों की तुलना करें कई मामलों में, एक एकल लेनदार द्वारा एक मुकदमा अक्सर हिमशैल का टिप होता है, क्योंकि अधिक समान मुकदम शीघ्र ही प्रकट होंगे। आपको अपनी संपत्ति और ऋणों को यथार्थवादी तरीके से मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। अपने घर, वाहन, संपत्ति, व्यक्ति के मूल्य और बैंक खातों सहित सभी चीजें जोड़ें। फिर, अपने सभी ऋणों की सूची बनाएं, जैसे कि कॉलेज ऋण, व्यक्तिगत ऋण, कार ऋण, बंधक और बकाया क्रेडिट कार्ड बिल यदि ऋण आपकी परिसंपत्तियों से अधिक हो जाते हैं, तो दिवालिया होने की घोषणा करने पर विचार करना एक अच्छा विचार हो सकता है
  • छवि शीर्षक बैलेंस आपका वर्क और होम लाइफ (महिलाओं के लिए) चरण 2
    3
    एक दिवालियापन वकील के साथ परामर्श करें दिवालियापन एक बहुत ही सरल कानूनी प्रक्रिया है, लेकिन एक पेशेवर की सहायता के लिए अनुरोध करना हमेशा एक अच्छा विचार है अगर आपने अभी तक कोई वकील नहीं लिया है, तो ऐसा करने का एक अच्छा समय हो सकता है। अगर आप किसी को नहीं जानते हैं, तो आप दिवालियापन क्लर्क के कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। कभी-कभी, आप वहां उन वकीलों की सूची पा सकते हैं जो लंबित मामलों को स्वीकार करते हैं या मुफ्त में या कम कीमत के लिए सेवाएं प्रदान करते हैं
  • एक डेकेयर बिजनेस प्लान चरण 2 अपडेट करें शीर्षक वाली छवि

    Video: 1.2 City Sanitation Planning

    Video: MORNING NEWS | आकाशवाणी समाचार | समाचार प्रभात - 15 मार्च 2018

    4
    अपनी दिवालियापन याचिका दायर करने के लिए दस्तावेज़ तैयार करें दिवालिएपन के मामले शुरू करने के लिए आपको बहुत सारे दस्तावेज मिलेंगे और सबमिट करें। इनमें एक एकल पृष्ठ शामिल है जिसे "दिवालियापन याचिका" के रूप में जाना जाता है और फिर कई "फ़ॉर्म" जो आपकी संपत्ति, लेनदारों, बकाया ऋण और अन्य प्रकार की वित्तीय सूचनाएं सूचीबद्ध करते हैं आप निम्नलिखित पते पर फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं: https://uscourts.gov/forms/bankruptcy-forms.
  • छवि का शीर्षक अनुच्छेद
    5
    ट्रस्टी के साथ सहयोग करें और अपना मुक्ति प्राप्त करें ट्रस्टी को आपके रिकॉर्ड की समीक्षा करने के लिए अदालत ने नियुक्त किया है, किसी भी अशुद्धि या सूचना की कमी के बारे में सवाल पूछिए, और निर्धारित करें कि क्या आप अपने निर्वहन प्राप्त करने के हकदार हैं। निर्वहन अंतिम आदेश है जो आपके सभी ऋणों को मंजूरी देता है जब तक आप ईमानदार और सहयोग करते हैं, तब तक एक अच्छा मौका है कि आपको कुछ महीनों के बाद अपनी छुट्टी मिल जाएगी।
  • छवि को शीर्षक से लाइव लाइफ फ्री से बाधाएं चरण 3
    6
    दिवालिया होने की घोषणा के नतीजों को ध्यान में रखें एक दिवालियापन के सकारात्मक पहलू यह है कि ज्यादातर मामलों में आपका ऋण रद्द हो जाएगा। आपके पास "नई शुरुआत" के रूप में जाना जाता है और आपको कुछ भी देना नहीं होगा सबसे अधिक संभावना है, आपके क्रेडिट रेटिंग में नकारात्मक गिरावट है हालांकि, कई मामलों में, क्रेडिट रेटिंग को फिर से थोड़े समय बाद में बढ़ाना शुरू हो जाता है क्योंकि, क्योंकि आपके पास ऋण नहीं है, आपका क्रेडिट जोखिम फिर से बेहतर हो जाता है यह आप पर निर्भर करेगा कि इससे पहले जो कुछ हुआ उससे दोहराना न करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने अधिकारों के बारे में पता करें उचित ऋण संग्रह प्रथा अधिनियम, ऋण एकत्र करने के तरीकों को निर्धारित करता है। कलेक्टर आपको 8 ए से पहले कॉल नहीं कर सकते हैं। मीटर। या 9 पी के बाद मीटर। वे संभवत: आपसे संपर्क नहीं कर सकते हैं जब आप काम पर हैं, यदि उन्हें पता है कि आपका नियोक्ता व्यक्तिगत कॉल की अनुमति नहीं देता है यह संभव है कि वे आपको परेशान नहीं करते हैं, झूठ बोलते हैं, आपके खिलाफ अनुचित व्यवहारों का सहारा लेते हैं और यदि आप एक औपचारिक अनुरोध पेश करते हैं, जहां आपसे संपर्क करना बंद करने के लिए कहें तो उन्हें इसका सम्मान करना चाहिए। यदि कोई लेनदार जानबूझकर इन शर्तों में से किसी का उल्लंघन करता है, तो आप उस तथ्य को एक बचाव के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको भुगतान नहीं करने देता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com