ekterya.com

पूंजीवादी कैसे बनें

पूंजीवाद एक आर्थिक ऐसे व्यवसाय और पैसा, और निवेशकों की स्वतंत्रता के रूप में निजी स्वामित्व और पूंजीगत परिसंपत्तियों, के आधार पर पैसे जहां वे चुनें डाल करने के लिए प्रणाली है। इसके अलावा, बाजार कीमतों, उत्पादन के स्तर और परिसंपत्तियों के वितरण के लिए जिम्मेदार है, जो प्रतिस्पर्धा और कमी से निर्धारित होता है। एक पूंजीवादी ऐसा व्यक्ति है, जो इस प्रणाली में रहते हुए, पूंजी रखता है और इसे अधिक पूंजी बनाने के लिए उपयोग कर सकता है। पूंजीवादी बनने के लिए, आपको अपने समय और अपनी परिसंपत्तियों के साथ ही मानसिकता में बदलाव दोनों के निवेश की आवश्यकता होती है। हालांकि, पर्याप्त प्रतिबद्धता के साथ, कोई भी पूंजीवादी बन सकता है।

चरणों

भाग 1

एक पूंजीवादी की मानसिकता दर्ज करें
महिलाओं के लिए लघु व्यवसाय अनुदान के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 10
1
पूंजीवाद और पूंजीपतियों के बीच अंतर को समझें पूंजीवाद एक राजनीतिक दर्शन है जो कि सरकार के हस्तक्षेप के बिना मुक्त बाजार का बचाव करता है, और बाजार की आत्म-विनियमन शक्ति में विश्वास करता है। एक पूंजीवादी इन राजनीतिक रायओं को साझा या नहीं कर सकता है यह बस एक व्यक्ति जो व्यावसायिक हितों में पूंजी निवेश है, यानी, एक पूंजीवादी समाजवाद, साम्यवाद या या अन्य राजनैतिक या आर्थिक में, विश्वास कर सकते हैं कि मुक्त बाजार दृष्टिकोण जबकि प्रणाली अपने स्वार्थ को बढ़ाने के लिए।
  • आपकी व्यवसाय टीम के सदस्यों को पहचानें` class=
    2
    अपने आप में विश्वास करो पूंजीवाद किसी भी व्यक्ति को पूंजी की राशि के साथ-साथ छोटे, उस पूंजी को विकसित करने और अपने जीवन-स्तर में सुधार करने की अनुमति देता है। कोई भी उस जीवन से बच सकता है जो मजदूरी पर निर्भर करता है और उनके लिए अपना पैसा काम करना शुरू कर देता है। आपको पूंजीवादी प्रणाली में और अपने आप में विश्वास करना होगा ताकि आपके व्यवसाय के विचार कंक्रीट बन जाएं।
  • सुपरचर बिजनेस मीटिंग्स शीर्षक स्टेज 24
    3
    खुद को एक कंपनी पर विचार करें पूंजीवादी होने के नाते आपको अपने बारे में क्या सोचते हैं, इसके मूलभूत परिवर्तन की आवश्यकता होती है। अपने आप को एक कंपनी या एक के मालिक के हिस्से के रूप में देखने के बजाय, खुद को स्वयं कंपनी के रूप में देखें संभवतः सबसे प्रभावी तरीके से आय का उत्पादन करने के लिए, आपके लिए उपलब्ध परिसंपत्तियों का उपयोग करें, जिसमें भौतिक संपत्तियां और आपके कौशल और ज्ञान दोनों शामिल हैं अपने व्यक्तिगत मूल्य और संपर्कों को अपने आप में निवेश करके, साथ ही साथ अपने अकादमिक प्रशिक्षण और संपर्कों के नेटवर्क में भी वृद्धि करें। अपने लिए ब्रांड पहचान हासिल करने के लिए एक व्यक्तिगत ब्रांड और काम का विकास करना अपने ऋणों को कम करें और समय के साथ अपनी संपत्ति बढ़ाने की कोशिश करें। आप अपने बारे में क्या सोचते हैं, आप अपनी वित्तीय स्थिति को बदल सकते हैं और अपने धन को बढ़ाना शुरू कर सकते हैं।
  • रजिस्टर एक कंपनी पंजीकृत करें चरण 10

    Video: Vikash Baliyan: पत्रकारिता मे पूंजीवाद अभी और बढ़ेगा, Freelance Journalism की शाख घटेगी

    4
    पूंजी निवेश के लाभों के बारे में जानें पूंजीगत निवेश आपको मजदूरी पर निर्भरता से मुक्त करता है और आप अपने हिस्से के कम प्रयास के साथ पैसे कमाने के लिए कर सकते हैं। अपनी परिसंपत्तियां बढ़ाने के लिए धन लगाकर, आप केवल पैसे नहीं कमाते हैं, बल्कि आप एक विकास चक्र भी बनाते हैं इस चक्र में, आप अपनी कंपनी में काम कर रहे पैसे कमाते हैं या संपत्ति रखते हैं और आपकी कंपनी या परिसंपत्तियों के मूल्य में वृद्धि के लिए अर्जित धन आपके द्वारा किए गए कोई भी कार्य न केवल मजदूरी के लिए है, बल्कि आपकी संपत्ति के मूल्य में भी वृद्धि
  • रजिस्टर एक कंपनी पंजीकृत करें चरण 1 9
    5
    अवसरों के लिए खुला रहें आपको नए व्यापार के अवसरों के प्रति सचेत होना चाहिए और उन्हें प्रयास करने के लिए तैयार रहना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपके पास ज्ञान का एक मुख्य क्षेत्र है, तो उसमें खुद को बंद न करें बल्कि, जब भी संभव हो नए क्षेत्रों तक खोलें, खासकर अगर आपको लगता है कि वे बहुत लाभदायक होंगे। यह केवल आपकी आय में वृद्धि नहीं करेगा, बल्कि आपको बाजार के उतार-चढ़ाव से बचाएगा।
  • भाग 2

    पूंजी प्राप्त करें
    छवि शीर्षक से सुरक्षित रूप से बहुत सारे पैसे चरण 2 ले जाएं
    1
    पैसा बचाओ. यदि आप एक पूंजीवादी बनना चाहते हैं, तो आपको निवेश करने के लिए थोड़ा पूंजी की आवश्यकता होगी। आपको ज्यादा ज़रूरत नहीं है, लेकिन कुछ के साथ शुरू करने के लिए यदि आप भाग्यशाली एक चांदी के चम्मच से पैदा होने नहीं थे, तब भी आप अपनी आय को बचाने के लिए लगन से काम करते हैं और राजधानी में निवेश करने के लिए पर्याप्त पैसा कमा सकते हैं। यह काफी आसान है: आपको अपनी आय और व्यय पर ध्यान देना चाहिए, यह सुनिश्चित कर लें कि जितना संभव हो उतना बचाएगा। किसी उद्देश्य की स्थापना और एक निर्धारित समय में उस लक्ष्य को हासिल करने में सहायता के लिए एक बजट तैयार करें।
  • शीर्षक छवि शीर्षक राज्य आयकर फॉर्म ऑनलाइन खोजें चरण 11



    2
    अपने करों को कम करें एक पूंजीवादी जानता है कि करों का भुगतान करना और कानून की सीमाओं के भीतर रहना एक आवश्यक नागरिक कर्तव्य है। हालांकि, इसका यह अर्थ यह नहीं है कि आपको केवल करों को ही स्वीकार करना चाहिए जैसा है। बल्कि, हमेशा अपनी कर योग्य आय और करों को कम करने के तरीकों की खोज करें, जिन्हें आपको भुगतान करना होगा। कटौती कर क्रेडिट या कटौती के साथ किया जा सकता है, जो कुछ भी आप खर्च के रूप में कर सकते हैं, और कंपनियों के लिए, कई सालों के लिए परिसंपत्तियों को पूंजीकरण कर सकते हैं।
  • स्टॉक्स 14 में निवेश करें
    3
    मूल्य खरीदें. शेयरों, बॉन्ड और म्यूचुअल फंड जैसे शेयरों में निवेश करने से आप अपनी पूंजी का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। मूल्य के प्रकार के आधार पर इन परिसंपत्तियों में मूल्य बढ़ाने या निरंतर आय लौटने की क्षमता है। प्रत्येक प्रकार के मूल्य के बारे में जानने के साथ शुरू करें और यह निर्धारित करने के लिए कि आपका पैसा आपको अधिक कमा सकता है।
  • अधिक जानकारी के लिए, लेख पढ़ें "शेयरों का चयन कैसे करें".
  • छवि का शीर्षक, एक सफाई व्यवसाय खोलें, चरण 3
    4
    पूंजी परिसंपत्तियों में निवेश पूंजीगत संपत्ति उन संपत्ति हैं जिनका उपयोग आय का निर्माण करने के लिए किया जा सकता है, उदाहरण के लिए उत्पादन उपकरण का एक टुकड़ा या वाणिज्यिक वाहन इन परिसंपत्तियों का कब्जा एक पूंजीवादी का आधार है: आप उन्हें आय अर्जित करने के लिए उपयोग करते हैं और फिर आप उनमें से अधिक खरीदने के लिए आय का उपयोग करते हैं। सामान्य तौर पर, इन परिसंपत्तियों को एक विशाल प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता होती है हालांकि, आप तत्काल लागत को बहुत कम आंकड़े को कम करने के लिए या कुछ मामलों में कुछ भी नहीं करने के लिए विभिन्न प्रकार के वित्तपोषण का उपयोग कर सकते हैं।
  • अधिक जानकारी के लिए, शीर्षक वाले लेख पढ़ें "पैसे के बिना अपना खुद का व्यवसाय कैसे शुरू करें" और "पैसे के बिना कंपनी कैसे खरीदनी है".
  • आरंभ करें एक सफल व्यवसाय चरण 16 शीर्षक वाली छवि

    Video: राजनीति भाग -15, राजनैतिक पार्टी कैसे चुने? How to choose a Political Party?

    5
    मूल्य बनाएँ 21 वीं सदी में, पूंजी की परिभाषा में कई सार विचारों और अमूर्त मूल्यों को शामिल करने के लिए विस्तार किया गया है। आप वास्तव में किसी अच्छे विचार के बारे में सोचकर या किसी भी पैसे कमाई या कमाई के बिना उस विचार के मूल्य के बारे में दूसरों को समझाने से मूल्य बना सकते हैं। स्नैपचैट या फेसबुक जैसी कंपनियों के बारे में सोचो, जिन्होंने लंबी अवधि के लिए किसी भी पैसे की कमाई के बिना एक बहुत बड़ी मूल्य कमाया। उन्होंने एक अच्छा विचार के साथ शुरू किया और फिर उन्होंने इस विचार को सही करने के लिए एक प्रयास किया, जो अंत में उन्हें अपने प्रयासों के लिए अरबों डॉलर कमाते हैं।
  • उन विचारों के बारे में सोचें जो सामाजिक, सांस्कृतिक या मानव पूंजी बना सकती हैं। आप लोगों की कल्याण या उत्पादकता में सुधार के तरीकों पर विचार कर सकते हैं।
  • अपने विचार को फैलाने और अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए इंटरनेट की व्यापक शक्तियों का लाभ उठाएं।
  • जैसा कि आपका विचार विकसित होता है, इसे उस कंपनी में बदलने का प्रयास करते हैं जो पूंजी का उत्पादन करती है।
  • भाग 3

    अपनी पूंजी बढ़ाएं
    एक विपणन रणनीति का विकास शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    1
    अपना व्यवसाय बढ़ाना. यदि आपका मुख्य व्यवसाय संचालन ऊपर और चल रहा है, तो आप विकास विकल्प देख सकते हैं। इन आपरेशनों में अपने लाभ और बिक्री की मात्रा में वृद्धि के अलावा, आप नए क्षेत्रों के लिए expandirte कर सकते हैं बना सकते हैं और नए बाजारों को बाजार या एक नया ग्राहक को आकर्षित करना चाहते हैं।
  • आरंभ करें एक सफल व्यवसाय चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    आय धाराएं जोड़ें अपने मुख्य व्यवसाय संचालन के बाहर के क्षेत्रों को देखें जहां आप पैसे कमा सकते हैं हो सकता है कि आप अपने खाली समय में कौशल को सिखा सकें या दूसरों को आपकी मदद करने के लिए मार्गदर्शन करने के लिए एक गाइड लिख सकें। आपके राजस्व प्रवाह में योगदान करने से आपको एक अतिरिक्त गद्दी मिल सकती है यदि आपका मुख्य व्यवसाय नीचे जाता है इसके साथ, आप संपत्तियों में इसे फिर से निवेश करने के लिए अतिरिक्त पैसा भी प्राप्त कर सकते हैं
  • एक मार्केटिंग मैनेजर बनें चित्र 7
    3
    बाजार को देखें हमेशा अपने ग्राहकों के मनोदशा और बाजार के रुझानों में बदलाव के लिए सचेत रहें जिस तरह से आप व्यवसाय करते हैं, उसके बदले में बदलाव करें, यदि वह अप्रचलित हो जाए लगातार अपनी लाभप्रदता बढ़ाने, विविधता लाने, नई तकनीक का लाभ उठाने या नए बाजार क्षेत्रों तक पहुंचने के नए तरीके तलाश रहे हैं। अपने उद्योग के लिए विशिष्ट समाचार पत्रों या पत्रिकाओं में वाणिज्यिक प्रगति के बारे में पढ़ें
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com