ekterya.com

अपने विरोधी को कैसे निरुपित करना

एक सशस्त्र हमलावर के खिलाफ एक साफ मुट्ठी से लड़ने के लिए आपको एड्रेनालाईन भीड़ पर नियंत्रण की आवश्यकता होती है, एक हथियार के प्रभावी क्षेत्र की समझ और एकल हिट में शून्य से 100% तक जाने की क्षमता। जब आप एक सशस्त्र डाकू का सामना करना है, तो आप याद रखना चाहिए कि आप लाभ होगा जब आप एक कार्य योजना शुरू करने से पहले अपने प्रतिद्वंद्वी को जानता है कि वह हमला किया जाएगा।

आम तौर पर, आपकी कार्य योजना "चलना" होनी चाहिए। चाकू से एक हमलावर आप का पीछा कर सकता है, लेकिन वह दूरी से आप पर हमला नहीं कर सकता यदि आप घुमाए गए हैं और आपके पास बचने का कोई रास्ता नहीं है, तो आप इन युक्तियों का पालन कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को निशाना बनाने के लिए प्रशिक्षित नहीं हैं और यदि आप कर रहे हैं, तो किसी को निहत्थे करने की कोशिश में "चोट या मृत्यु का उच्च जोखिम" है।

चरणों

विधि 1
एक चाकू के साथ हमलों

निशानेबाज अपना प्रतिरूप चरण 1 छवि
1
एक पर्याप्त मुकाबला स्थिति मान लीजिए। छोटी दूरी पर चाकू प्रभावी होती है - विशेष रूप से, संघर्ष स्थितियों के रूप में छिद्रण या हाथ मिलाते हुए और कम दूरी पर दूरी पर। गैर-प्रबल पैर को प्रमुख पैर के सामने दृढ़ता से लगाया जाना चाहिए यह उंगलियों के आधार पर, थोड़ा पीछे और थोड़ा बाहरी होना चाहिए। धड़ विरोधी प्रतिद्वंद्वी का सामना करना होगा। हाथों के अंदर कोहनी के साथ चेहरे के सामने हाथ होना चाहिए। अपनी उंगलियों को झुकाव रखें लेकिन "बिना मुट्ठी" इससे आप को पकड़ने, कोहनी के साथ या मुट्ठी के साथ, हथेली से हिट करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • निशानेबाज आपके प्रतिद्वंद्वी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी दूरी रखो चाकू से आक्रामकता से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपनी दूरी बनाए रखें। उचित दूरी के साथ, घुटने, कमर या पेट को कम झटका देने से जोखिम को कम करने और कम करने का एक बहुत प्रभावी तरीका है।
  • पेट या छाती के स्तर पर हमले का विरोध करने के लिए प्रतिद्वंद्वी की समरूपता की रेखा से हथियार को हटा दें - यह आपकी पीठ को बेनकाब करने में आपकी मदद करेगा अब जबकि आप अपने हाथ को बेहतर पकड़ सकते हैं, हथियार हटा दें, जबकि आप अपने दूसरे हाथ से गर्दन को पकड़ लेते हैं। एक बार जब आप हथियार निकाल देते हैं, तो आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को खुद पर फेंकने से रोकने के लिए आपको वापस करना होगा। अपने घुटनों के पीछे की तरफ, अपने टखनों पर कदम उठाने और अपनी ऊँची एड़ी के जूते तोड़ दें ताकि आपके प्रतिद्वंद्वी गिर जाए वैकल्पिक रूप से, आप गर्दन के लिए एक चाबी भी बना सकते हैं
    निशानेबाजी आपका प्रतिद्वंद्वी चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • पिछली परिदृश्य के लिए एक और अधिक उन्नत तकनीक निम्न है: हथियार को चुनने के बाद, अपने हाथ के नीचे अपने हाथ को स्लाइड करें और जल्दी से अपनी कलाई को पकड़ो। आप अपनी कलाई के अंदर और अपने हाथ पर अन्य चार उंगलियों पर अपने अंगूठे डाल, तो आप अपनी कलाई आवक मोड़ सकते हैं, बस अपनी कोहनी से ऊपर त्रिशिस्क लिए दबाव लागू करने। इस समय, आपको अपने विरोधी के पीछे खड़ा होना चाहिए। इन आंदोलनों ने आपकी बांह को सीधा कर दिया और आपकी कलाई को मोड़ दिया। अपने कूल्हों के नीचे अपनी कलाई रखें, आगे कदम इतना है कि अपने पैर बाद में उसे से है और फिर अपने त्रिशिस्क अपनी कलाई के खिलाफ उसके हाथ पकड़े हुए पर दबाव बनाते हैं। आपका विरोधी गिर जाएगा और आपके पास दो विकल्प होंगे। आप अपने चाकू उसके हाथ को ऊपर उठाने और बिंदु जहां अपनी उंगलियों अपनी हथेली को छूने के लिए अपने हाथ की हथेली के साथ ब्लेड धक्का लग सकता है। या वैकल्पिक Segura- भूमि पर अपने प्रतिद्वंद्वी फेंक और आप उस पर इतना है कि अपने प्रतिद्वंद्वी के हाथ अपने पैर के चारों ओर लिपटा है, उसके धड़ से अधिक दोनों पैरों के साथ कंधे तक पहुँचते हैं। उसके कंधे फीमर के लिए अपने कूल्हे अपने धड़ जबकि पास, अपने सिर के करीब डालता है और यह व्यवस्था अधोगामी दबाव dóblale कोहनी बनाते हैं।
  • कम या कमजोर आक्रमण के मामले में, अपने गैर प्रामाणिक कोहनी (यदि आप दाएं हाथ या दाएं हाथ हैं तो छोड़ दिया गया है, तो बाएं हाथ वाले) को छोड़ दें, थोड़ा क्यूब्स कोण पर, 90 डिग्री से अधिक झटका ब्लॉक करने के लिए अपने बाहरी प्रकोष्ठ का उपयोग करें अपने प्रतिद्वंद्वी के करीब जाओ एक ही समय में, आपको निम्नलिखित "एक साथ" आंदोलन करना चाहिए हाथ पर अपना हाथ रखो जो हथियार रखता है, ताकि आपकी कोहनी आपके बगल में है और अपने गुर्दे को हमला करने से रोकने के लिए कठोर उपाय करें। उसी समय, अपनी ठोड़ी को अपने मुंह हाथ की कोहनी के साथ मारा इसके बाद, इसे ताज से ले जाओ और बाल खींचें। समानांतर स्थिति में वे हैं (अपने प्रतिद्वंदी एक कदम नहीं लेते, क्योंकि आप आसानी से दाएं या बाएं आ सकते हैं), घुटना टेकना शुरू करें। जीरो, मूत्राशय और यकृत को लक्षित करें।
    निशानेबाज आपके प्रतिद्वंद्वी चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • एक चाकू (जिसे "ड्रेकुला छिपाना" भी कहा जाता है) के साथ नीचे की ओर आक्रमण के मामले में, पिछले बिंदु पर एक समान तरीके से हमले को अवरुद्ध करें, लेकिन (जाहिर है) आपका हाथ आपके चेहरे से ऊपर होना चाहिए - प्रक्रिया बहुत सरल है और बहुत प्रभावी जब आपकी बांह की कलाई आपके साथ संपर्क करता है, तो आपको जल्दी से अपनी कलाई को समझ लेना चाहिए। उसके बाद, जितनी जल्दी हो सके, अपने हाथ को अपने दूसरे हाथ से पकड़ो, ताकि आपकी कोहनी अपने बांह की कंधे को पकड़ सके। फिर, अपनी कलाई को पकड़ो और इसे प्रभावी ढंग से अवरुद्ध करें अपने प्रतिद्वंद्वी की तरफ चलें और अपनी पीठ और धड़ का इस्तेमाल करके अपने हाथ वापस मोड़ो। यदि आप बल के साथ एक कदम आगे बढ़ते हैं, तो आप इसे गिर सकते हैं
    निशानेबाज आपका प्रतिद्वंद्वी चरण 2 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • चेतावनी: आप हमेशा चाकू से किसी को निहत्थे करने में सक्षम नहीं होंगे, भले ही आप कितने अच्छे हों - हमेशा चाबुक मारने का खतरा होगा यदि आपको चाकू मारा गया है, तो चाकू को निकालने के लिए हर संभव प्रयास करें सिर्फ इसलिए कि आपको चाकू मारने का मतलब यह नहीं है कि आप उस पल में मरेंगे।
  • विधि 2
    गन हमलों

    निशानेबाज अपने प्रतिद्वंद्वी चरण 3 के शीर्षक छवि
    1
    दूरी कम करें! बंदूकें एक हमले के लिए प्रभावी हैं, इसलिए इस दूरी को कम करना महत्वपूर्ण है यदि आपके प्रतिद्वंदी के पास एक बंदूक है इनमें से प्रत्येक तकनीक को किसी भी प्रकार की पिस्तौल और लंबी राइफल्स के लिए अनुकूलित किया जा सकता है।
    • अगर हमलावर एक बंदूक के साथ आप पर अपना चेहरा इंगित करता है, तो संपार्श्विक क्षति की संभावना को कम करने के लिए बुलेट की गति को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक है। आपको अपने हाथों के नीचे शामिल होना चाहिए, ताकि आप दोनों हाथों में वी बना सकते हैं हालांकि, आपकी उंगलियों को बंदूक पकड़ने के लिए अलग होना चाहिए याद रखें कि आपके प्रतिद्वंद्वी को किसी प्रकार की प्रतिक्रिया की उम्मीद है, इसलिए हार में अपना हाथ उठाने का नाटक करते हुए इस कदम को आगे बढ़ाएं। अपने वी-आकार वाले हाथों से हथियार की बैरल पकड़ो। "अपने प्रतिद्वंद्वी के हाथ या हाथ नहीं पकड़ो।" अपने हाथ उठाएं और फिर उन्हें जल्दी से कम करें जैसा कि आप अपने हाथों को कम करते हैं, आगे बढ़ें और अपने प्रतिद्वंद्वी की कलाई ऊपर की ओर झुकाएं, जिससे बंदूक खड़ी दिखती है। अपने प्रतिद्वंद्वी के घुटनों को दूर करने के लिए या उसे कुचलना आप पक्षों के हथियार की दिशा बदल सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने अंगूठे को बहुत बढ़ाकर हथियार जारी करने के लिए जल्दी से खींच कर लेना चाहिए।
    निशानेबाज आपका प्रतिद्वंद्वी चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • यदि वे आपकी छाती पर बात करते हैं, तो आपको सीने में चाकू के हमले के साथ खुद का बचाव करना चाहिए। गर्दन की चाबी इन स्थितियों में विशेष रूप से उपयोगी होती है - अपने हाथ से बाधा बनाने से खतरनाक हो सकता है

    Video: Week 9, continued

    Video: Demolishing Devdutt Pattanaik Point by Point in Detail

    निशानेबाज प्रतिद्वंद्वी चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • यदि हथियार आपके सिर के पीछे इंगित करता है, तो अपने हमलावर की ओर जल्दी बारी करें ताकि उसका हाथ आपके सिर के किनारे हो। कठोर उपाय करें और घुटनों के साथ कमर, मूत्राशय और यकृत को खत्म करें। अंत में उसे सिर पर अपने हथेलियों के साथ मारा


    निशानेबाज प्रतिद्वंद्वी शीर्षक 3 छवि 3 बुललेट 3
  • यदि हथियार आपके पीछे है, तो अपने कंधे पर ध्यान दें। आपका विरोधी इस प्रतिक्रिया का इंतजार करेगा चारों ओर मुड़ें और अपने कूल्हों का उपयोग करने के लिए हमलावर की विषमता की रेखा की ओर हाथ लाने के लिए। पहले उदाहरण के रूप में समाप्त होता है
    निशानेबाज प्रतिद्वंद्वी चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • निशानेबाज प्रतिद्वंद्वी शीर्षक 4 छवि
    2
    जब आपके पास हथियार होता है, तो जल्दी से रिकॉर्पोरेट करें अपनी दूरी ले लो
  • निशानेबाजी आपका प्रतिद्वंद्वी शीर्षक शीर्षक छवि 5
    3
    मारो, ट्रिगर और उद्देश्य चार्जर अच्छी तरह से मारो यह सुनिश्चित करें कि यह ठीक से स्थापित है। नई गोल गोलियों के लिए स्लाइड को सक्रिय करें और संघर्ष से उत्पन्न होने वाली किसी भी समस्या को समाप्त करें। सुनिश्चित करने के लिए जांचें और दोनों हाथों से बंदूक का लक्ष्य रखें
  • यदि हथियार एक रिवाल्वर है, तो हथौड़ा को एक-एक एक्शन मोड में डालकर खींचें, क्योंकि कुछ रिवाल्वर केवल सरल कार्य हैं इसके अलावा, ट्रिगर छोटा है, जिससे आत्मक्षेपी शॉट्स शूट करना आसान हो जाता है।
    निशानेबाज आपका प्रतिद्वंद्वी चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • निशानेबाज आपका प्रतिशोधक चरण 6
    4
    एक विरोधी हथियार के साथ गोली मार दी एक विरोधी पर लक्ष्य टकराव को समाप्त करना चाहिए, आप भागने की इजाजत दी हालांकि, अगर शूट करना जरूरी है, तो "कम से कम प्रभावी उद्देश्य के साथ सीने में दो आत्मविश्वासपूर्ण शॉट्स शूट करें, इसके बाद सावधानीपूर्वक उद्देश्य से सिर पर एक ही शॉट मारो।
  • यदि आपको गोली मारनी है, तो आप बंदूक की जांच कर रहे हैं (पत्रिका को मारने से पहले या स्लाइड संचालन से पहले) कूल्हे के स्तर पर गोली मारो। अपने कूल्हे के स्तर तक हथियार ले लो, कंधे को कम करने के लिए सुनिश्चित करें कि आंदोलन आपके प्रकोष्ठ को प्रभावित नहीं करता है आपको बंदूक के पीछे अपने पैर के साथ खड़ा होना चाहिए
    निशानेबाज आपका प्रतिशोधक चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • युक्तियाँ

    • एक प्रश्न पूछें और हमले के दौरान जब आपका प्रतिद्वंद्वी जवाब देना शुरू करता है वह आपकी प्रतिक्रिया के बारे में सोचेंगे और मानेंगे कि आप सुनेंगे। आप कुछ कह सकते हैं "आप क्या चाहते हैं? यहां तक ​​कि अगर वह "चुप रहो" का जवाब देते हैं, तो वह आपकी सुनना चाहता है।
    • यदि आपका विरोधी आपकी संपत्ति चाहता है, तो उन्हें दे दो। यदि आप एक वाहन में प्रवेश करना चाहते हैं, तो उसे निरोधक बनाने के लिए तकनीकें लागू करें यह आपके जीवन को बचाने के बारे में है और यदि आप उनके साथ एक वाहन में प्रवेश करते हैं तो यह बहुत संभावना है कि वे तुम्हें मार देंगे।
    • प्रतिद्वंद्वी को प्रभावी ढंग से निरुपित करने के लिए "आपको अवश्य" पर्याप्त प्रशिक्षण देना चाहिए आप अपने खुद के बारे में जानने के लिए यह बहुत मुश्किल है।
    • एक चाकू के साथ काटने वाला हमला आमतौर पर अधिक खतरनाक होता है यदि वे आप को मारने की कोशिश करते हैं, क्योंकि हमले को नियंत्रित करना और प्रतिद्वंद्वी को निशाना बनाना अधिक कठिन है। खुद का बचाव करने के तरीके लगभग एक ही हैं आपको किनारे के कोणीय आवेग को भरना होगा।
    • एड्रेनालाईन आप ऊर्जा के साथ फिर से भर जाएगा इसे अपने पक्ष में प्रयोग करें आम तौर पर, आपके पास मांसपेशियों में झटके और ठंड लगने के लिए करीब 10 सेकंड होते हैं। ऐसा होने से पहले हमला शुरू करने की कोशिश करें
    • हमेशा "हिट, सक्रिय और उद्देश्य" का अनुक्रम याद रखें यदि आप इन चरणों का पालन नहीं करते हैं, तो आपको हथियार के साथ समस्याएं हो सकती हैं
    • हमेशा प्रभावी दूरी याद रखें चाकू घातक हैं करीब। हथियार बचे हुए हमलों में घातक हैं
    • स्पीड बहुत महत्वपूर्ण है अपने प्रतिद्वंद्वी को सोचने और प्रतिक्रिया देने से पहले अधिनियम।
    • हथियार पर ध्यान केंद्रित न करें आप बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि यह कहां है क्योंकि आप इसे छू रहे हैं। इसके बजाय, अपने प्रतिद्वंद्वी छाती पर घूरना। आपको यह देखना चाहिए कि किस दिशा में आपका प्रतिद्वंद्वी चलता है और उसकी बाहों क्या करती है।
    • इसे आँखों में मत देखो यह जानना बहुत मुश्किल है कि आपका प्रतिद्वंद्वी सिर्फ अपना नज़र देखकर क्या कर रहा है। इसके अलावा, इन आंदोलनों को अनुकरण करना आसान है।
    • हमेशा याद रखें कि प्रतिक्रिया करने से पहले आपके विरोधी को "सोचें" इसका मतलब है कि उन्हें पता होना चाहिए कि इससे पहले कि आप जानते हैं कि आप क्या करेंगे आपके विपरीत, उसके पास योजना बनाने का समय नहीं है
    • एक चाकू से लड़ने में, दूरी बनाने के लिए कुछ का उपयोग करना उपयोगी होता है। एक बैंक या एक बॉक्स सही उदाहरण हैं।

    चेतावनी

    • इस स्तर पर कोई भी लड़ाई गंभीर क्षति हो सकती है।
    • यहां तक ​​कि इन तकनीकों के साथ, आपको मारे जाने का एक बहुत ही उच्च मौका मिलता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com