ekterya.com

अपने आप को किसी आक्रमणकारी से बचाव कैसे करें

इस लेख में आप कौशल सीखेंगे, आप खुद को कैसे बचाव कर सकते हैं यह सीख सकते हैं

चरणों

एक अपहर्ता चरण 1 से अपने आप को बचाने का शीर्षक
1

Video: A stream of strong supporters!!

आक्रामक के साथ तर्क करने की कोशिश करें। किसी के साथ लड़ना हमेशा अंतिम विकल्प होना चाहिए। किसी से लड़ने से पहले, भौतिक संपर्क से बचने के लिए सभी संभावित विकल्पों को निकालने का प्रयास करें
  • एक अपहर्ता चरण 2 से अपने आप को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अगर हमलावर को रोकना नहीं है, तो आपको अपनी उचित स्थिति में लड़ने की आवश्यकता है। अपने शरीर को एक तरफ बारी करें ताकि आपके दाहिनी कंधे (या बाएं जो आपके प्रमुख हाथ पर निर्भर करता है) आपके हमलावर का सामना कर रहा है अपने शरीर की रक्षा करने के लिए हवा में अपनी मुट्ठी बढ़ाएं, उन्हें ज्यादा बढ़ाने की कोशिश न करें, क्योंकि आप अपनी दृष्टि को अवरुद्ध कर सकते हैं, बहुत कम नहीं, क्योंकि आप अपने सिर का पर्दाफाश कर सकते हैं।
  • एक आक्रमणकारी चरण 3 से खुद को बचाने के लिए शीर्षक छवि
    3

    Video: Q&A on Swadeshi Muslims

    हमले को अवरुद्ध करने के बारे में जानें अपने हाथ से एक झटका ब्लॉक करने के लिए, अपना हाथ खोलें और मुट्ठी को दबाएं ताकि वह आपको मार न सके और आपको सिर, पेट, या कमर जैसे कुछ नुकसान पहुंचाए।
  • एक अपहर्ता चरण 4 से खुद को बचाने के लिए शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रतिद्वंद्वी को जानें हवा में फेंकने से बचें (पूरे हाथ को फेंकना ताकि यह एक पत्र की तरह दिखता है) सी। आपकी लड़ाई की स्थिति से, झटका आपके शरीर के केंद्र से आना चाहिए। आपको अपनी ज़ोर से मारना मूल स्थिति में लौटना पड़ता है, अपने हाथ को नहीं छोड़ें क्योंकि हमलावर उसे पकड़ सकता है और पकड़ सकता है। आप उसे चोट पहुंचाने के लिए किक भी इस्तेमाल कर सकते हैं। किक अपने पैर की स्थिति के पीछे सीधे पैर से आना चाहिए। पैर को लिफ्ट और इसे अपने हमलावर के खिलाफ दबाने के लिए, इसे मूल स्थिति में वापस लाएं ताकि इसे आपके खिलाफ इस्तेमाल नहीं किया जा सके।
  • एक अपहर्ता चरण 5 से खुद को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अच्छी तरह से अपनी मुट्ठी बंद करने के लिए जानें यह तुच्छ और मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन आपको यह जानना होगा कि अपनी मुट्ठी को कैसे बंद करना है ताकि आपको चोट न पड़े। आपको एक बंद मुट्ठी है आपके अंगूठे को आपकी अनुक्रमणिका और मध्य उंगली के नीचे होना चाहिए (फ़ोटो देखें)। अपने अंगूठे को बंद मुट्ठी के अंदर मत डालें, यदि आप किसी को मजबूत मजबूत मारते हैं तो आप अपनी उंगली को तोड़ सकते हैं। यदि आप अपने अंगूठे को बढ़ाते हैं, तो आप इसे तोड़ सकते हैं। जब आप झटका लगाते हैं तो सही कलाई रखने की कोशिश करें, इससे आपको चोट पहुंचने से रोका जा सकता है
  • एक अपहर्ता चरण 6 से स्वयं का बचाव
    6
    मजबूत लग रहा है आसन सब कुछ है: अपनी पीठ सीधा रखें, सामान्य गति से चलें (बहुत तेजी से नहीं, क्योंकि आप संदिग्ध या डरे हुए देखेंगे), अपने सिर को ऊपर रखें और यदि आप किसी अजीब जगह पर चल रहे हैं, तो चारों ओर देखने की आवश्यकता का विरोध करें। सभी लोगों को सीधे आंखों में देखें, लेकिन अपनी नियति की दृष्टि खो न दें। यह 3 चीजें हैं: यह लोगों को यह बताता है कि आप सतर्क हैं, यह आपको सभी की पहचान करने देता है और आपको किसी को पता है कि आपको हैलो कहने देता है।
  • एक अपहर्ता चरण 7 से खुद को बचाओ
    7
    अपने परिवेश से सावधान रहें आक्रमणकारियों ने पीडि़तों को बेईमान दिखने की कोशिश की या अपने पैसे लेने की धमकी दी। यह आम तौर पर शांत स्थान पर होता है जहां लोग हो सकते हैं, उदाहरण के लिए, रात में अपने घर का रास्ता अपनी आँखें खुली रखिए, अगर कोई निकट आता है
  • एक अपहर्ता चरण 8 से स्वयं का बचाव
    8
    रक्षात्मक होने की कोशिश करें अगर कोई आपसे संपर्क करता है, तो अपने पैरों के साथ एक छोटे से अलग, सिर को वापस और दाईं ओर खड़े रहें, अपने हथेलियों के सामने अपनी बाहों को खुले रखें जैसे कि आप किसी को पुश करने जा रहे थे। कहो "बंद करो!" एक जोर से स्पष्ट आवाज में यह स्थिति आपको मजबूत और सुनिश्चित करेगी कि आप क्या कर रहे हैं, ऐसा कुछ जो आप पर हमला करने से रोकता है अगर आते हुए व्यक्ति बंद हो जाता है, लेकिन आपके पास नहीं जाता है, तो इन सवालों से दृढ़ता से पूछिए "क्या आप मुझे का पालन कर रहे हैं?" "तुम मुझे क्यों पीछा कर रहे हो?" "आप क्या चाहते हैं?" अपने इरादों पर सवाल उठाएं और अपने इरादों को समझने की कोशिश करें, लेकिन दूरी रखें। इस स्थिति से आगे बढ़ें मत इस के माध्यम से आप अपने दुश्मन के बारे में अधिक जान सकते हैं और वह क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, यह हमेशा जानना महत्वपूर्ण है कि उनके इरादों क्या हैं। यदि वह आपको जवाब नहीं देता है, तो आप उसे अपने उद्देश्यों को एक तरफ छोड़ने से रोक सकते हैं और आपको परेशान कर सकते हैं। आपको अकेले छोड़ने के लिए आपको अपने कुछ पैसे देने की आवश्यकता हो सकती है, जब तक आपके पास यह करने के लिए एक उचित रकम होती है (शायद आप अपने सभी सिक्कों को स्वीकार नहीं करेंगे, लेकिन $ 50 बिल स्वीकार्य हो सकता है)। आपके जीवन से कुछ पैसे कम करना बेहतर होता है



  • एक अपहर्ता चरण 9 से बचें
    9
    अपने आप को एक मुकाबला स्थिति में रखो अगर वह व्यक्ति आपको अकेला छोड़ना नहीं चाहता है यदि आपका दाहिना हाथ प्रमुख है, तो अपने पीछे अपने दाहिने पैर के साथ खड़े हो जाओ यदि आपका बाएं हाथ प्रभावशाली है, तो अपने पीछे अपने दाहिने पैर के साथ खड़े हो जाओ। इसे बहुत दूर न डालें या यह आपके आंदोलन को चोट पहुंचाए - सामान्य नियम यह है कि आपको अपने पैर लगभग एक "कंधे" से दूर रखना चाहिए बैक पैर एक स्तंभ के रूप में काम करेगा यदि आप हमलावर चाहता है और आपको अपनी पीठ पर गिरने से रोका जायेगा। क्योंकि एक बार जब आप अपनी पीठ पर रहे, तो आप समाप्त हो गए। यह स्थिति बॉक्स की स्थिति के समान है, लेकिन आपको थोड़ी अधिक दूरी के साथ अपना पैर पीछे रखना चाहिए। आपके विरोधी को किक करने के लिए पीछे के पैर का उपयोग किया जा सकता है स्थिति में अपने पैरों को रखने के बाद, एक प्राकृतिक स्थिति के खिलाफ अपना हाथ बढ़ाएं, उदाहरण के लिए, दाहिनी ओर से, अपने बाएं हाथ ऊपर उठाना चाहिए, अपने चेहरे के सामने मुट्ठी बंद हो जाती है यह रक्षा के लिए आपका हाथ है, जो आप को फेंकने वाले हमलों को पुनर्निर्देशित करने की सुविधा देगा। आपकी दाहिनी / बायां हाथ को हमला करने के लिए थोड़ा कम होना चाहिए, ताकि किसी भी मुट्ठी को आपके चेहरे पर जाकर आप अपने रक्षा बांह से बचाव कर सकें और फिर आक्रमणकर्ता को उस खामियों में मारा जिससे वह खुल जाए।
  • एक अपहर्ता चरण 10 से स्वयं का बचाव
    10
    अपने प्रतिद्वंद्वी के सिर / बाल को अपने हाथ से पकड़कर हमला करने और बचाव के लिए अपना पैर उठाएं ताकि आप अपने चेहरे को अपने घुटने से मार सकें। यदि आप इसे सही करते हैं, तो आप उसे बाहर दस्तक करने और भागने के लिए समय निकालने के लिए बहुत कठिन आक्रामक को मार सकते हैं।
  • एक आक्रमणकर्ता चरण 11 से खुद को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
    11
    अपने मजबूत हाथ के साथ सीधे विरोधी के नाक में मारो, मजबूत यह आपको भ्रष्ट करेगा, नाक तोड़ देगा और आपको बचने का मौका देगा। जब आप मारा, जोर से चीख - यह आपको कड़ी मेहनत करने और विरोधी को आश्चर्यचकित करने की अनुमति देगा। यह एक विकर्षण के रूप में भी कार्य करता है अगर आपको किसी को खुद का बचाव करने के लिए मारना पड़ता है, तो अपनी ताकत का आकलन न करें, जब आप कमजोर झटका मारते हैं, तो आप खुद का बचाव नहीं कर पाएंगे और आप केवल अपने प्रतिद्वंद्वी को और अधिक नाराज करेंगे। हिट करें जैसे कि आपका जीवन इस पर निर्भर है, आप उस स्थिति में हो सकते हैं।
  • एक अपहर्ता चरण 12 से खुद को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
    12
    यदि वे आपको कूदने से पकड़ने के लिए आते हैं, तो अपनी कमर और छाती के चारों ओर आक्रामक हथियार का उपयोग करें, अपने हथियार को अपने कंधे के साथ आक्रामक के सिर के एक समान पक्ष के साथ बांट दें (उन्हें आपके पास होने के लिए ऐसा करने की ज़रूरत है) , सीधे अपने चेहरे से अपनी कोहनी के साथ मारा अपने हाथ से हाथ पकड़ो और अपने पैर को कसकर दबाएं ताकि आप उसे मारने के बाद खुद को मुक्त कर सकें
  • एक अपहर्ता चरण 13 से स्वयं का बचाव
    13
    यदि वे पीछे से आपको पकड़ लेते हैं, तो एक कदम आगे बढ़ाएं और फिर पीछे और पक्षों के साथ एक साथ, यह आक्रमणकारी का संतुलन ले जाना चाहिए और आप इसे अपने कंधों के सामने सामने कर सकते हैं। यह बेहतर काम करता है यदि आक्रामक आपके ऊपर लम्बे होता है इसे करने से पहले एक दोस्त के साथ अभ्यास करने की कोशिश करें
  • एक अपहर्ता चरण 14 से स्वयं का बचाव
    14
    यदि वे अपना हाथ अपने हाथ से लेते हैं, तो अपनी उंगलियों को खोलें, अपने हाथ को यथासंभव फ्लैट बनाने के लिए और फिर अपनी उंगलियों की तरफ खींचें। यदि आप अपने हाथ को सपाट बनाते हैं, तो यह आपकी हड्डियों को कड़ी मेहनत कर देगा, आप जो भी हो, उसे पकड़ने से बच सकते हैं, भले ही यह आपसे ज्यादा मजबूत हो।
  • एक अपहर्ता चरण 15 से अपने आप को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
    15
    अगर आप फेंक देते हैं, फर्श पर गिरने की कोशिश न करें या आप अपने आप को आक्रामक से बचाव करना बहुत मुश्किल हो जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • जब आप मुकाबला करने की स्थिति में होते हैं तो कठोर और कठिन हो जाने से बचें आपको द्रव और चुस्त होना चाहिए ताकि आप जल्दी से हमलों को रोक सकें और हमलों को रोक सकें।
    • आप ब्लॉक करने के लिए अपने प्रकोष्ठ का उपयोग कर सकते हैं यह अच्छा है जब आप खुद "सी" घूंसे से बचाव करते हैं, क्योंकि यह आपको अपने मुफ़्त हाथ से मुकाबला करने के लिए पर्याप्त जगह देता है।
    • अगर आपको हमला करने की ज़रूरत नहीं है, तो ऐसा मत करो। यदि आपके पास भागने का अवसर है, तो इसे लें। कोई भी सोच नहीं सकता कि आप कायर हैं यदि आप अनावश्यक टकराव से बचते हैं
    • यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो मदद के लिए पूछने के लिए अपने सेल फोन को अपने साथ ले लें

    चेतावनी

    • अस्वीकरण: यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको इन तकनीकों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। आप एक व्यक्तिगत रक्षा कक्षा ले सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com