ekterya.com

अपने आप को एक चाकू हमले से बचाव कैसे करें

चाकू पर हमला बहुत अप्रत्याशित हो सकता है, साथ ही बहुत खतरनाक भी हो सकता है। एक चोर या कथित हमलावर एक चाकू के साथ आपको परेशान हैं, तो यह हथियार एक पिस्तौल की तुलना में अधिक नुकसान का कारण बन और भी बहुत पकड़ के लिए आसान हो सकता है। जब आप एक चाकू हमले से निपटते हैं, तो आपको शांत रहना चाहिए, तर्कसंगत होना चाहिए और यदि आवश्यक हो तो अपने आप का बचाव करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
स्थिति को कम करने की कोशिश करो

छवि का शीर्षक: बचाव का खिलाफ एक चाकू हमला चरण 1
1
शांत रहो आपको शांत रहना होगा यदि कोई हमलावर आपके पास पहुंचे। किसी भी अचानक आंदोलन या कार्रवाई उसे तेज कर सकती है और उसकी हिंसा बढ़ा सकती है। जब आप अपने आप का मूल्यांकन करते हैं तो कई बार गहरी सांस लेते हैं ताकि आप आराम और केंद्रित रहें।
  • प्रतिबिंबित छवि के खिलाफ एक चाकू हमले चरण 2 शीर्षक
    2
    अपने हमलावर का मूल्यांकन करें ऐसे विभिन्न प्रकार के हमलावर हैं, जिनके इस तरह कार्य करने के कई कारण हैं। वह व्यक्ति चोर या आपराधिक चीज़ों की तलाश में हो सकता है "अजीब" आपको परेशान करते समय क्या करें आप मानसिक रूप से अस्थिर या ड्रग्स या शराब के प्रभाव में हो सकते हैं। आप उसे एक आपराधिक कृत्य के बीच में पकड़ सकते थे, और वह महसूस कर सकती थी कि उसे चाहिए "आप से छुटकारा पाना"। किसी भी तरह, यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप किस प्रकार के व्यक्ति से व्यवहार कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक: बचाव के खिलाफ एक चाकू हमला चरण 3
    3
    उससे पूछें कि वह क्या चाहता है उस व्यक्ति के साथ जुड़ना और उससे बात करना सहायक हो सकता है उससे पूछिए कि वह आप पर क्यों हमला करता है और अगर कुछ भी आप हमले से बचने के लिए कर सकते हैं।
  • यदि वह चोर है तो हमलावर आपके क़ीमती चीजों के लिए पूछेगा इस स्थिति को सुलझाना आसान होगा, क्योंकि आपको जो करना है, वह आपके मूल्यवान वस्तुओं को छोड़ देगी। हालांकि यह सच है कि इन्हें खुद से अलग करना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि आप जी रहे रहेंगे क्योंकि वे इसके लायक होंगे। टेलीफोन और गहने बदला जा सकता है, लेकिन आपका जीवन और स्वास्थ्य नहीं हो सकता।
  • अगर वह लड़ने का प्रयास करता है, तो उसे पता चले कि हिंसा में आपकी कोई रुचि नहीं है। यदि आप बहुत धमकाने या धमकी का काम करते हैं, तो आप से बात करना एक विकल्प नहीं हो सकता है, लेकिन वैसे भी इसे प्रयास करें।
  • उस व्यक्ति मानसिक रूप से अस्थिर या कुछ पदार्थ के प्रभाव में हो गया लगता है, तो यह उसके साथ lidies के रूप में के रूप में अप्रत्याशित हो सकता है। अक्सर, ऐसे लोगों को हमलावर के सबसे खतरनाक प्रकार हैं, क्योंकि यह न्याय के लिए कि वे आगे क्या होगा बहुत मुश्किल है। जैसा कि आप दूर चले जाते हैं, उसे सुखद आवाज़ में बोलने की कोशिश करें
  • प्रतिबिंबित छवि के खिलाफ एक चाकू हमले कदम 4
    4
    आपकी मदद करने के लिए किसी के लिए चिल्लाओ ऐसा करो यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर हैं जहां अन्य लोग आपकी सहायता कर सकते हैं अक्सर, एक सड़क या एक पार्किंग स्थल पर लोगों को पता ही नहीं हो सकता है कि आप मुसीबत में हैं जब तक आप कि इस स्थिति बहुत स्पष्ट है। Grita: "बंद करो! या "कोई, मेरी मदद करो!"। यह स्पष्ट करने के लिए आवाज का उपयोग करें कि आप परेशानी में हैं और कोई आपकी सहायता करने वाला है।
  • यदि आप अधिक दूरदराज के स्थान पर हैं, जैसे कि लंबी पैदल यात्रा के लिए या किसी खाली क्षेत्र में रास्ते पर चिल्लाने की कोशिश करें। हालांकि यह सच है कि आप पास के किसी को नहीं देख सकते हैं, कुछ अपेक्षाकृत करीबी लोग हो सकते हैं, जो यह देख सकते हैं कि कुछ हो रहा है यदि आप आमतौर पर लंबे समय तक चले जाते हैं और आपको डर है कि कोई आप पर हमला करेगा, तो ज़ोर से सीटी लें। ध्वनि आपकी आवाज़ से अधिक यात्रा करेगी
  • छवि का शीर्षक एक बचाव का रास्ता चरण 5
    5
    जहाँ तक संभव हो चलाएं। चाकू हमले के खिलाफ बचाव करने का सबसे अच्छा तरीका पलायन करना है यह एक अप्रत्याशित और घातक हथियार बना हुआ है, भले ही आप कुछ गुर किसी को वश में करने के लिए मार्शल आर्ट जानते हैं या यदि आप बहुत मजबूत हैं। दूर भागना एक डरावना कृत्य की तरह लग सकता है, लेकिन यह जीवित रहने का आपका सबसे अच्छा विकल्प है।
  • भाग 2
    अपने हमलावर को निशाना लगाएं

    छवि का शीर्षक एक बचाव चाकू हमले के खिलाफ चरण 6
    1
    बचने का एक अवसर बनाएं अगर आपको किसी व्यक्ति ने चाकू से हमला कर दिया है, तो आपको लड़ाई के बजाय, हमेशा पलायन करने का प्रयास करना चाहिए। हालांकि, आप फंस सकते हैं। ऐसा मामला हो सकता है कि आप सीमित हैं या आपका हमलावर केवल आपके बाहर निकलता है आपको भागने का मौका बनाने के लिए हमलावर को अक्षम करना होगा।
  • प्रतिबिंबित छवि के खिलाफ एक चाकू हमले कदम 7
    2
    गले में हमलावर मारो। इसे करने से इसे अक्षम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है आप अपने वाइंडपिप को चोट पहुंचेगी और आप इसे गले तक एक मजबूत झटका देकर अपनी श्वास को सीमित कर देंगे। यह बहुत संभावना है कि मैं इसके बाद आप पर हमला करना बंद कर दूंगा।
  • उसे मारने के लिए पर्याप्त पास जाओ अगर उसे मारने के लिए बहुत दूर है, तो उससे संपर्क करें ऐसा करने के लिए, आपको अपने हथियारों से अलग होना चाहिए।
  • कोहनी और प्रकोष्ठ का प्रयोग करें अपने शरीर का हिस्सा जितना अधिक आप हिट करने के लिए उपयोग करते हैं, उतना ही अधिक प्रभावी और दर्दनाक आपके हमले होंगे। कोहनी एक सुसंगत हड्डी है - इसके साथ आगे बढ़कर आप बहुत बल प्राप्त करेंगे।
  • मैंने उसे गले में मारा। एक हथियार के रूप में अपनी कोहनी का उपयोग करते समय इसे गले में मारो अपने पक्ष में आश्चर्य के तत्व का उपयोग करके आप इसे जितना कठिन और तेज़ी से मार सकते हैं
  • Corre। यदि आप इसे मुश्किल से मारते हैं तो आप सांस लेने की क्षमता खो देंगे यह फ्लेक्स जब यह flexes।
  • छवि का शीर्षक एक बचाव चाकू हमले के खिलाफ कदम 8
    3
    गले में इसे लातें अगर वह एक आदमी है, तो उसके जीरो में किक तुरंत उसे नाकाम कर सकती है घुटने में उसे मारने के लिए अपने घुटने या क्विल का प्रयोग करें ताकि आप भागने का अवसर बना सकें। यह तकनीक हमलावर और आप के बीच कई प्रकार की दूरी के साथ काम कर सकती है।
  • यदि आप उसके करीब हो तो घुटने का उपयोग करें। आपके बीच एक छोटी दूरी का मतलब होगा कि आपके घुटने तक पहुंचने के लिए पर्याप्त होगा। घुटने के साथ गले में मुश्किल से मारो
  • अपने पैर या बॉब का उपयोग करें यदि आप एक हाथ से दूर हैं। अटेरन का उपयोग करना बेहतर है क्योंकि इसकी अधिक सतह के कारण अधिक क्षति होती है। अपने क्रॉच के लिए घुटने और पैर बढ़ाएं
  • Huye। जितना संभव हो उतना जल्दी करो जब हमलावर फ्लेक्स हो या फर्श पर।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो आक्रमण के खिलाफ चरण 9
    4
    उनकी आंखों के लिए इंगित करें यह शरीर का एक बहुत ही नाजुक हिस्सा है - इन पर ध्यान केंद्रित किए गए किसी भी हमले के कारण बहुत दर्द हो सकता है वह केवल इस आंदोलन का उपयोग करता है यदि वह बहुत करीबी है, जैसा उन परिस्थितियों में है जिसमें वह आपको रखता है और जाने नहीं देता ध्यान रखें कि यह तकनीक बहुत खतरनाक है और रक्त का कारण बन सकती है, और इसे जीवन या मृत्यु की स्थितियों में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • आपकी आंखों तक पहुंचने के लिए अपनी उंगलियों को बढ़ाएं ज्यादातर लोगों को चौंका जाता है जब उन्हें आंखों पर निर्देशित आक्रमण दिखाई पड़ता है, तो आपको जल्दी से स्थानांतरित करना होगा एक ही आंदोलन के साथ अपना चेहरा अपने हाथ की ओर फेंकें
  • अपनी उंगलियों के साथ आंख की सॉकेट पर हार्ड दबाएं आसानी से खरोंच या हल्के ढंग से धकेलने से प्रभावी नहीं होगा। ये हल्के हमले के कारण दर्द हो सकता है, लेकिन केवल उसे और अधिक उत्तेजित कर सकता है खोपड़ी की ओर दबाने पर आपको अपनी आंखों में कड़ी मेहनत करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करना होगा
  • चुटकी। खोपड़ी के आधार की ओर दबाएं जैसा कि आप हमलावर की आंखें निचोड़ते हैं। यह तकनीक कमजोर भावना के लिए नहीं है और इसका उपयोग केवल सबसे घातक परिस्थितियों में किया जाना चाहिए। इससे अंधापन और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकती है।
  • Huye। ऐसा करें जब हमलावर अक्षम या बेहोश हो।
  • भाग 3
    आप का बचाव

    प्रतिबिंबित छवि एक चाकू हमले के चरण 10
    1



    उसे ले लो गार्ड के पास यदि आप भाग नहीं सकते हैं तो आपको कुछ अप्रत्याशित करना होगा और यदि आप केवल खुद का बचाव कर सकते हैं इसे चेहरे पर थूक कर या अचानक फर्श पर खुद को फेंक दो। यदि आपके पास इन ऑब्जेक्ट्स में से एक है, तो अपने चेहरे में बैकपैक या बटुआ फेंक दें। यदि यह एक ऐसी कार्रवाई है जो आपको भागने का अवसर प्रदान करता है, तो इसे करें। इस तरह, आप इसे ले जायेंगे और आप को लड़ने का मौका मिलेगा।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो आक्रमण के चरण 11
    2
    हथियार ढूंढने का प्रयास करें जब आप एक चाकू के हमले में हैं तो यह एक खतरनाक स्थिति है, जिसका हथियार नहीं होना चाहिए। ऐसी चीज़ों की तलाश करें जो आप परिवेश में रक्षा के रूप में उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि एक धातु ट्यूब, एक सुसंगत शाखा, एक कुर्सी या एक दीपक यह कुछ भी करेगा जो हमलावर और आप के बीच एक निश्चित दूरी की अनुमति देता है।
  • Video: सनी देओल की मां का इकलौता इंटरव्यू जब धर्मेंद्र ने दिया धोखा तो कहा था ये

    एक चाकू हमला चरण 12 के खिलाफ बचाव रक्षित छवि
    3
    उसके लिए पैंतरेबाज़ी करने के लिए रुको। जब हमलावर आपकी ओर झुकता है, तो वह असंतुलित हो जाएगा। यह आपके लिए हमला करने का समय होगा यदि आपको हथियार मिले अन्यथा, उसे पकड़ने के लिए कमर या पैरों में किक के साथ मारा सुनिश्चित करें कि आप चाकू से बचें
  • प्रतिबिंबित छवि के खिलाफ एक चाकू हमले कदम 13
    4
    इसे हथियाने की कोशिश करो हाथ में उसे मारने की कोशिश करें यदि आप भाग्यशाली हैं तो हथियार रखने के लिए और जितना संभव हो उतना दूरी रखें। यह उसे कमजोर करेगा और उसके हाथ को इतना दुख देगा कि वह फिर से चाकू पकड़ नहीं पाएगा। यदि आपके पास कोई हथियार नहीं है, तो आपको इसे कलाई से पकड़ने और उसे निरस्त करने की कोशिश करनी होगी।
  • Video: फूली हुई रोटी कैसे बनाएं | Kitchen Tips in Hindi

    प्रतिबिंबित छवि के खिलाफ एक चाकू हमला चरण 14
    5
    इसे कलाई पर रखें हालांकि यह सच है कि चाकू के पास कोई पकड़ बहुत खतरनाक है, कलाई पकड़कर आपका एकमात्र विकल्प हो सकता है यह क्रिया आपको चाकू की दिशा को नियंत्रित करने की अनुमति देगा और आपको इसे एक पंच या झटका देने के लिए एक क्षण देगा।
  • प्रतिबिंबित छवि के खिलाफ एक चाकू हमला चरण 15
    6
    छिद्रण या मारो रखें चाकू हथिया सकता है, लेकिन चाकू लेने के लिए एक हैडर दे या पंच करने का अवसर दे देंगे कोशिश करने के लिए दोनों हाथों का उपयोग! उसे हमला करने के लिए जारी रखने के द्वारा रक्षात्मक पर रखें
  • प्रतिबिंबित छवि के खिलाफ एक चाकू हमला चरण 16 शीर्षक
    7
    जब तक वह उसे मंजिल तक नहीं ले जाता, उससे लड़ो। जितना संभव हो उतना संभव है, कलाई को दबाए रखें और जब तक आप उसे फर्श पर नहीं ले जायें तब तक सिर और पैरों को मारा। जब ऐसा होता है, तो उसी के साथ जारी रहें कि आप विपरीत दिशा में चाकू को इंगित करते रहें।
  • प्रतिबिंबित छवि के खिलाफ एक चाकू हमला चरण 17
    8
    हमलावर के लिए बुरा मत मानो यदि आप लाभ प्राप्त करते हैं तो वह आपके जीवन की मांग करना शुरू कर सकता है मूर्ख मत बनो! यह बहुत संभावना है कि वह आपके गार्ड को कम करने की कोशिश करेगा ताकि वह आप पर फिर से हमला कर सके।
  • एक चाकू हमला चरण 18 के खिलाफ रक्षात्मक शीर्षक छवि
    9

    Video: ALIGARH: इक तरफा प्यार में छात्रा ने चाकुओं से गोदा प्रेमी को, दोनों घायल

    चाकू लात या फेंक दो। जहां तक ​​आप एक इमारत की छत तक कर सकते हैं, कचरा कंटेनर या जंगल तक उसे फेंक दें। इससे आपको पलायन करने और हमलावर को आसानी से चाकू लेने से रोकने के लिए समय मिलेगा और आपके पीछे चल जाएगा।
  • छवि का शीर्षक: एक चाकू हमला चरण 19 के खिलाफ बचाव
    10
    आत्मरक्षा पाठ्यक्रमों में नामांकित करें हालांकि यह सच है कि ऑनलाइन मार्गदर्शिका आपको अपना बचाव करने का एक विचार दे सकती हैं, एक चाकू का हमला बहुत गंभीर और खतरनाक है आकर्षक चाल और प्रथाओं में से अधिकांश लगभग उतने ही वास्तविक नहीं हैं, और इससे पहले कि आप एक चाकू हमले के खिलाफ अपने आप को बचाने के लिए खड़े होने के बारे में सोचने से पहले आत्मरक्षा प्रशिक्षण प्राप्त करें।
  • युक्तियाँ

    • आक्रमण करनेवाले दृष्टिकोण के रूप में अपने हाथों को उठाएं और आत्मसमर्पण दर्शाते हुए अन्य शरीर भाषा का उपयोग करें। यह संकेत देगा कि आपको लड़ाई में कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • कुछ मार्शल आर्ट्स का अध्ययन करें जैसे कि क्राव मेगा, एकिक्दो, काली या एस्क्रिमा। वे सभी चाकू पर झगड़े, चाकू के हमलों और निरस्त्रीकरण के खिलाफ रक्षा पर ध्यान देते हैं।

    चेतावनी

    • हालांकि यह सच है कि अगर आप चाकू का नियंत्रण लेते हैं तो आप खुद को बचाने के लिए परेशान हो सकते हैं और तैयार हो सकते हैं, अपने हमलावर को छेड़ो या पट्टा न करें हालांकि यह सच है कि कुछ राज्यों के पास आत्मरक्षा कानून हैं जो आपको अपने हमलावर पर चोट लगने से बचा सकते हैं, दूसरों में, आपको जेल जाना पड़ सकता है
    • एक चाकू से लड़ने में भाग न लें, जब तक आप कटौती करने के लिए तैयार नहीं होते हैं, क्योंकि ऐसा होगा। अभी भी एक अच्छा मौका है कि आपको खुद का बचाव करने के लिए चोट लगी होगी, भले ही आपकी रक्षा निर्दोष है और मार्शल आर्ट्स में आपके पास कई वर्षों का अनुभव है।
    • लड़ने की कोशिश करने से पहले आत्मसमर्पण या पलायन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com