ekterya.com

कैसे एक सड़क लड़ाई में जीतने के लिए

सड़क पर किसी के साथ समस्या को हल करने के लिए आपको भौतिक साधनों का उपयोग करने की कोशिश कभी नहीं करना चाहिए। आपको जो भी करना चाहिए, वह शब्द का उपयोग कर किसी भी गलतफहमी को हल कर लेना चाहिए। हालांकि, यदि आप ऐसे हालात में हैं जहां आपको खुद का बचाव करना चाहिए, तो सुरक्षित रहने के लिए बुनियादी सड़क से लड़ने की रणनीति के बारे में पता होना ज़रूरी है और जितना संभव हो उतना ख़राब हो सके। यदि आप झगड़े से बचने की कोशिश करते हैं, तो उचित तकनीकों और रणनीतियों का उपयोग करके स्वयं का बचाव करना सीखें। जब आप उनसे मिलते हैं, यदि आप किसी हिंसक साथ किसी टकराव में मिलते हैं, तो आप अधिक सुरक्षित और आत्मविश्वास महसूस करेंगे।

चरणों

विधि 1
आप का बचाव

छवि का शीर्षक विस्स स्ट्रीट फाइट चरण 1
1
हर समय सुरक्षित रहें जब आप यह तय नहीं कर सकते हैं कि जब कोई लड़ाई टूट जाएगी, तो ऐसी चीजें हैं जो आप स्वयं सुरक्षा की स्थिति में अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। गली के बीच में, कठोर फुटपाथ, कंक्रीट या तीव्र या कठिन किनारों (जैसे ठोस सीढ़ियों) के साथ लड़ाई से बचें।
  • यदि आपका हमलावर एक हथियार लेता है, जैसे कि चाकू या पाइप, तो आपको बस इतना करना है कि आप जितना दूर कर सकते हैं उतना ही चलाया जा सकता है।
  • यदि कोई व्यक्ति आपको चोरी करने की कोशिश करता है और आपको हथियार के साथ बताता है, तो आपको गंभीर चोट या अपने जीवन को खतरे में डालने के बजाय उसे जो भी पूछता है उसे देना चाहिए।
  • कभी-कभी, आत्मरक्षा और आत्म-संरक्षण का अर्थ आपको ज़िंदा रखने के लिए मजबूर होना है।
  • छवि का शीर्षक एक सीधा लड़ो चरण 3
    3
    उसके पैरों पर हमला कम किक को शिंड की ओर निर्देशित किया जाना चाहिए, टखनों, बछड़ों या जांघों के अंदर या पीछे, और घुटने के ढक्कन घुटने या कमर की ऊंचाई की तुलना में अधिक लक्ष्य न करें, क्योंकि आपका विरोधी आपके पैर को पकड़ने में सक्षम होगा यदि आपके पास कोई ऑब्जेक्ट जैसे बल्ले या ट्यूब है, तो आप अपने पैरों पर भी लक्ष्य कर सकते हैं। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आप पर चलना या पीछा नहीं कर सकता है, तो आप लड़ाई जारी रखने के बिना सुरक्षित रूप से बच सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक जीत ए स्ट्रीट फ़्लाई चरण 4
    4
    पीछे से अपने प्रतिद्वंदी पर हमला पीछे के हमलों को देखने और बचने के लिए मुश्किल है, और एक असली लड़ाई में, इस तरह से हमला करने का कायर नहीं है अपनी पीठ देखें, और अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला करें। एक तरफ स्क्रॉल का प्रयोग करें जो आपके प्रतिद्वंद्वी से घूमता है। अपने प्रतिद्वंद्वी के पैर पर हमला करना या पीछे से अपने हथियारों का नियंत्रण होने पर आपको आने में सहायता के लिए उन्हें पर्याप्त रूप से पकड़ने की अनुमति मिल सकती है।
  • छवि एक स्ट्रीट फाइट चरण 5 शीर्षक से है
    5
    अपने प्रतिद्वंद्वी को एक कठिन और तेज़ हेडर दें अपने माथे के ऊपर अपने नाक और चेहरे पर लाओ। एक हेडबट आसानी से किसी को दस्तक दे सकता है या आपके चेहरे पर एक हड्डी तोड़ सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपनी ठोड़ी को छड़ी करते हैं और अपने सिर के ऊपर से मारा यह आपकी आँखें, नाक और मुंह को दर्शाता है
  • छवि का शीर्षक एक सीधा लड़ो कदम 6
    6
    कुंजी बनाने के लिए जानें एक सफल कुंजी आपको नियंत्रण में रख सकती है, भले ही हमलावर आपके जितना तेज़ या तेज़ हो। कुछ लोकप्रिय प्रमुख शैलियों में ब्राजील के ज्यू-जित्सू, समबो और कुश्ती शामिल हैं। यदि आप जितनी जल्दी हो सके लड़ाई को समाप्त करना चाहते हैं, अपने प्रतिद्वंद्वी को दबाने, हिट करने या डूबने का तरीका जानें। लड़ाई जमीन पर जाती है जब स्थिति का नियंत्रण भी अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है
  • विधि 2
    रणनीतियों का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक एक सीधा लड़ो कदम 7
    1
    अपने परिवेश से अवगत रहें वस्तुओं को छोड़कर आप हथियारों या जाल के रूप में उपयोग कर सकते हैं, यह जानने के लिए कि किस स्थान को चलाने के लिए काफी महत्वपूर्ण है, खासकर जब वे आप से आगे निकलते हैं अपने सभी इंद्रियों का उपयोग करें बिना किसी उद्देश्य के चारों तरफ नज़र न देखें- ध्यान रखें कि आपको क्या करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक विस्स स्ट्रीट फाइट चरण 8
    2
    एक सुरक्षित दूरी पर खड़े हो जाओ जब तक आप पर हमला करने के लिए तैयार नहीं हो, तब तक आपको अपने प्रतिद्वंदी से एक सुरक्षित दूरी पर खड़े होना चाहिए। आपके प्रतिद्वंद्वी को आप पर हमला करने के लिए हड़ताली दूरी के भीतर होना चाहिए, इसलिए यदि आप पहुंच से बाहर रहें, तो वह आपको नहीं मार सकता। सामने की बजाय प्रतिद्वंद्वी के एक तरफ होने की कोशिश करें याद रखें कि यह उनके लिए एक बाधा हो सकती है गार्ड पर रहें आप अपनी बाहों को पार कर सकते हैं, जिससे आप उन्हें उठा सकते हैं और अपने चेहरे की रक्षा कर सकते हैं यदि यह आपको फेंक दिया जाता है।
  • छवि का शीर्षक एक सीधा लड़ो कदम 9
    3
    एक हथियार प्राप्त करें "उचित बल" के नियमों के अनुसार, अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जो बल आवश्यक है उसका उपयोग करने का आपका अधिकार है यदि आप एक आदमी को चाकू (या अन्य हथियार) दिखाते हैं और वह टकराव जारी रखता है, तो उसने आपको मजबूर किया अपना बचाव करें. लिविंग आपकी प्राथमिकता है अपने प्रतिद्वंद्वी से बचने के लिए पर्याप्त या हानिकारक है आपकी विधि।
  • जो कुछ भी आप हथियार के रूप में उपयोग कर सकते हैं, जैसे झाड़ू का संचालन, बल्ले या कचरा
  • छवि का शीर्षक, एक सीधा लड़ो कदम 10
    4
    जब आप हमला करने के लिए तैयार हों तो दूरी कम करें ज्यादातर लोग इसे असुविधाजनक और अप्रत्याशित पाते हैं कि कोई व्यक्ति अपने स्थान पर सही पर हमला करता है। करीब रहने का एक अन्य लाभ यह है कि आपका हमलावर पूरी तरह से अपना हाथ नहीं बढ़ा सकेगा, जिससे उसकी चोट की शक्ति कम हो जाएगी। व्यक्ति के साथ तल पर लड़ने की कोशिश करें और अपने शरीर का नियंत्रण रखें। यदि वह अपनी पीठ पर झूठ बोल रहा है, तो वह आपको उतनी कड़ी मेहनत नहीं कर पाएगा जैसा वह खड़ा था।



  • छवि का शीर्षक जीत ए स्ट्रीट फ़्लाई चरण 11
    5
    यथासंभव आराम से रहें और गहराई से साँस लें। जितना अधिक आप आराम कर सकते हैं, उतना ही मजबूत हो सकता है जितना आप हिट कर सकते हैं और कम संवेदनाहारी आप चोटों के लिए हैं। अपनी नाक के माध्यम से गहरी साँस लेने और अपने मुँह के माध्यम से श्वास से अपने श्वास को विनियमित करें छोटे, उथले श्वास आपको जल्दी से टायर करेगा और आपके विरोधी के पक्ष में लड़ाई को टिप दे सकता है।
  • जितना तेज़ी से या आप पर जोर दिया, जितनी तेज़ी से आप लड़ाई में थक जाते हैं
  • छवि का शीर्षक जीत ए स्ट्रीट फ़्लाई स्टेप 12
    6
    अच्छी तरह से संतुलन तो आप सीधे खड़े हो सकते हैं अपने पैरों को कंधे की ऊंचाई पर खोलें और अपने घुटनों को मोड़ लें। जमीन पर जा रहे प्रशिक्षण के बिना एक लड़ाकू के लिए काफी खतरनाक है, खासकर अगर प्रतिद्वंद्वी के पास हथियार, सहायता या जमीन पर लड़ने का अनुभव है। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी द्वारा सबमिट किए गए हैं, तो अपने आप को जिस तरह से कर सकते हैं, उसे मुक्त करने का प्रयास करें।
  • विधि 3
    लड़ाई से बचें

    छवि का शीर्षक जीत ए स्ट्रीट फ़्लाई चरण 13
    1
    लड़ाई से दूर हो जाओ. हालांकि यह स्पष्ट है, सड़क लड़ाई जीतने का सबसे अच्छा तरीका पहली जगह में लड़ने से बचने के लिए है अधिकांश सड़क झगड़े में, वास्तविक भौगोलिक आक्रामकता होने से पहले एक चेतावनी होगी। इससे पहले कि यह एक लड़ाई बन जाए, समस्या को हल करने का प्रयास करें मौखिक विवादों में, शांत रहने की कोशिश करें, लेकिन एक फर्म ले लो लेकिन भारी रुख। तटस्थ रहें और टकराव के लिए मत देखो। आप कोशिश कर सकते हैं माफी माँगता हूँ व्यक्ति के साथ और समझाएं कि आप जो कुछ भी करना चाहते थे वह नहीं करना चाहते थे जिससे आपको पहली जगह में परेशानी हो गई थी
    • कुछ संकेत हैं कि कोई आपके साथ लड़ना चाहता है, जिसमें मुग्ध मुट्ठी, एक आक्रामक रुख और चिल्लाने या अपमान शामिल हैं।
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "हे, मुझे माफ़ करना, आप इसे इस तरह से ले गए, लेकिन मैं वास्तव में इसके साथ कुछ नहीं कहना चाहता था। मैं गलतफहमी के लिए माफी चाहता हूँ। "
    • यदि वह आपके पास आ रहा रहता है, तो अपने हाथों को रखने के लिए याद रखें या हथियारों को उस स्थिति में पार कर दें, जब वह हमला करता है आप कुछ कह सकते हैं "अरे, पीछे से!" या "मैं अब तुम्हारे साथ नहीं लड़ना चाहता हूँ कृपया मेरी जगह का सम्मान करें। "
  • छवि का शीर्षक विस्स स्ट्रीट फाइट चरण 14
    2

    Video: КАК ВЕСТИ СЕБЯ В УЛИЧНОЙ ДРАКЕ! 5 советов от КОРТЕЗА

    ध्यान रखें कि कब और कैसे चलाना है यदि आप शारीरिक रूप से या संख्यात्मक रूप से वंचित हैं, या सिर्फ लड़ाई नहीं करना चाहते, तो आपको उस क्षेत्र में चलना चाहिए जहां आपके पास पहले मौके पर कई लोग हैं। जब आप टकराव के बीच से बचते हैं, तो अपने विरोधियों को बाधाओं के साथ अपने रास्ते को अवरुद्ध करके जितना आप कर सकते हैं उतनी जितना भी उतना ही उतना ही उतना ही जरूरी होगा।
  • यदि आप ट्रैश कर सकते हैं, एक कार, एक बस या आप और आपके प्रतिद्वंद्वी के बीच एक और बाधा, यह कर सकते हैं।
  • संकीर्ण सड़कों के बीच चलाना, जैसे कारों या एक संकीर्ण सीढ़ी या गलियारे के बीच यह आपके प्रतिद्वंद्वी को आपके ऊपर पकड़ने से रोक देगा।
  • यदि आप जानते हैं कि आप इसे गति से दूर नहीं कर सकते हैं, तो कोशिश भी नहीं करें। यदि वे आपको पकड़ लेते हैं (विशेषकर यदि वे कई हैं), तो आप ऊर्जा की एक सरल कमी के कारण लड़ाई को खोने की संभावना अधिक होगी। यदि आप इस स्थिति में खुद को पाते हैं, तो चारों ओर मोड़ो और स्वयं का बचाव करने के लिए तैयार हों
  • छवि का शीर्षक एक सीधा लड़ो चरण 15
    3
    जितना संभव हो उतना ज़ोर से रहें। मदद के लिए चीख देने से डरो मत। पुलिस या सुरक्षा रक्षक जैसी किसी भी प्राधिकरण की तलाश करें शोर होने और चिल्लाने के कारण ध्यान नहीं दिया जाता है कि आपका हमलावर नहीं चाहता है। इसके अलावा, यह उसे विचलित करता है और उसे आतंकित कर सकता है, जो उसे कम जागरूक सेनानी बना देगा। यदि अन्य लोग संभव लड़ाई देखते हैं, तो आपका हमलावर बार-बार सोचना होगा कि क्या शारीरिक हिंसा का उपयोग करना है या नहीं।
  • आप कुछ की तरह "चिल्लाओ मदद कर सकते हैं! यह व्यक्ति मुझ पर हमला कर रहा है और मुझे चोट पहुंचाने की कोशिश कर रहा है! "या" मुझे मदद की ज़रूरत है! कोई पुलिस को बुलाता है! "
  • जब आप सहायता मांगते हैं, किसी व्यक्ति की पहचान करें और उसे चीखने से पहले आंख में उसे देखो
  • यदि आप एक दृश्य बनाते हैं तो संभव है कि आपका हमलावर केवल पत्तियां।
  • छवि का शीर्षक एक सीधा लड़ो चरण 16

    Video: Doraemon New Episodes आज हम एक प्लास्टिक मॉडल टापू बना रहे हैं

    4
    जैसे ही आपका प्रतिद्वंदी अक्षम हो जाता है, उतनी ही बचें। पुलिस को कॉल करें या जितनी जल्दी हो सके आपको एक और प्राधिकरण को चेतावनी दें। उन्हें बताएं कि आप कहां हैं, जहां हमले हुए हैं और आपके हमलावर का वर्णन करते हैं। एक ही स्थान पर रहने की कोशिश मत करो और अगर आप कई लोगों के साथ लड़ाई में मिलते हैं तो सभी के खिलाफ लड़ें। छोड़ने का अवसर ढूंढिए और उसका लाभ उठाएं।
  • छवि एक स्ट्रीट फाइट चरण 17 शीर्षक से
    5
    अपने कार्यों के लिए क्षमा करें अगर आपने किसी को परेशान करने के लिए कुछ किया है, तो वह आप पर शारीरिक रूप से हमला करना चाहते हैं, ऐसा होने की संभावना है कि आपने उन्हें उत्तेजित करने के लिए कुछ किया है। अपने कार्यों के बारे में सोचो, माफी मांगो और उस व्यक्ति से दूर हो जाओ। अपने परिप्रेक्ष्य से चीजों को समझने की कोशिश करें और सुनिश्चित करें कि आपकी माफी असली है यहां तक ​​कि अगर आप समझ नहीं पा रहे हैं कि वह परेशान क्यों हो गई है, तो उसके क्रोध से सहानुभूति करने की कोशिश करें और स्थिति को हल करने की बजाए स्थिति को हल करने की कोशिश करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई आपके चेहरे पर चिल्लाता है और आक्रामक हो जाता है, तो आप कुछ कह सकते हैं "हे, मुझे माफ़ करना, मैंने आपके कपड़ों पर पीने का पानी डाला। यहां बहुत से लोग हैं और उनमें से कुछ ने मुझे धक्का दे दिया होगा मैं वास्तव में अपनी शर्ट बर्बाद नहीं करना चाहता था सब कुछ ठीक है? "
  • यदि आप किसी को अपमानित करने के लिए कुछ कहा है, तो आप कहकर माफी मांग सकते हैं "मैं वास्तव में अपनी टिप्पणी के साथ आपको अपमान नहीं करना चाहता था मैंने सोचा कि मैंने क्या कहा और मुझे एहसास हुआ कि मैं अज्ञानी हूं। मुझे क्षमा करें क्या हम इसे जाने दे सकते हैं? "
  • छवि का शीर्षक, एक सीधा लड़ो कदम 18
    6
    एक लड़ाई की गंभीरता को समझें हमला शुल्क एक दुर्व्यवहार से एक घोर अपराध तक भिन्न हो सकते हैं यदि आप एक लड़ाई को भड़काने और दूसरे व्यक्ति को गंभीरता से दुख पहुंचाते हैं, तो आप पर अपने राज्य का आरोप लगाया जा सकता है और जेल में एक समय की सेवा कर सकते हैं। उच्च आक्रमण के आरोपों के लिए दंड कुछ राज्यों में परिवीक्षा के एक वर्ष से लेकर जीवन तक हो सकता है। लड़ भी खतरे में अपनी खुद की स्वास्थ्य, कल्याण और जीवन रखता है। जब आप सड़क पर होते हैं तो आपको वास्तव में हर कीमत पर लड़ने से बचना होगा
  • यदि आप लड़ाई से विजयी हो या लड़ना चाहें तो मिश्रित मार्शल आर्ट्स को सिखाने वाले एक जिम में शामिल होने पर विचार करें।
  • अन्य प्रकार के जिम जिनमें आप अभ्यास करने के लिए शामिल हो सकते हैं वे मूय थाई और अमेरिकी मुक्केबाजी के उन हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक से अधिक प्रतिद्वंद्वी के साथ लड़ने जा रहे हैं, तो अपनी मुट्ठी के निकटतम पर हमला करें यदि आप एक या अधिक विरोधियों को नीचे दस्तक देते हैं, तो रन करें। कभी-कभी, दस्तक देकर दूसरों को डरा सकता है
    • गणना करें कि विवाद में कितने विरोधियों का शामिल है। यह आश्चर्यजनक हमलों को रोक देगा, यदि वे अलग-अलग हों
    • यदि इस स्थिति से निपटने के लिए किसी और को बेहतर प्रशिक्षित किया गया है, तो उसे छोड़ दें हस्तक्षेप करने की कोशिश न करें, क्योंकि आप अधिक समस्याएं पैदा कर सकते हैं। किसी भी उचित संकेत का पालन करें, जो मैं आपको देता हूं।
    • सीखना मार्शल आर्ट आपको सड़क पर लड़ाई जीतने के लिए तैयार कर सकते हैं यदि आप कोने में धकेल रहे हैं एक लड़ाई शैली चुनें आप को हिट करने के लिए सिखाने के लिए, हाथ से हाथ लड़ो और जमीन पर लड़ें ताकि आप खड़े और झूठ दोनों को प्रभावी बना सकें हालांकि, ध्यान रखें कि अगर आपने लंबे समय तक मार्शल आर्ट्स का अध्ययन किया हो, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप सड़कों पर पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

    चेतावनी

    • जब आप नशे में होते हैं या ड्रग्स के प्रभाव में कभी भी लड़ने की कोशिश न करें, जब तक कि यह आपकी खुद की सुरक्षा के लिए जरूरी नहीं है और आप निहत्थे हैं
    • जब आप प्रतिद्वंद्वी का चेहरा मारते हैं तो बहुत सावधान रहें अगर आप अपने माथे, दाँत या नाक को मारते हैं, तो आप अपनी उंगलियों को भग्न कर सकते हैं या उन्हें काट सकते हैं।
    • "उचित बल" सबसे महत्वपूर्ण वाक्यांश है जिसे आपको याद रखना चाहिए जब आप स्वयं का बचाव करते हैं कानून आम तौर पर आपको हमलावर को चोट पहुँचाने से रोकने के लिए पर्याप्त करने की अनुमति देता है, लेकिन अब और नहीं। क्या जरूरी है, ताकि आप बच निकलें और जितनी जल्दी हो सके अधिकारियों को सूचित कर सकें। कुछ देशों में, कुछ कार्रवाइयां जैसे जमीन पर रहने वाले किसी को मारना, आत्मरक्षा के संदर्भ में भी आक्रमण माना जाता है।
    • जेल में अपनी ज़्यादा ज़िंदगी में चोट लग सकती है, मौत हो सकती है या ज्यादा खर्च कर सकते हैं।
    • यह लेख कठिन परिस्थितियों से निपटने के लिए एक बुनियादी गाइड है और इसका उद्देश्य वास्तविक आत्मरक्षा प्रशिक्षण को बदलने की नहीं है। यदि आप शारीरिक हिंसा से खुद को बचाने के लिए सीखने में रुचि रखते हैं, तो अपने क्षेत्र में एक आत्मरक्षा वर्ग के लिए साइन अप करें। अगर आपको नहीं पता कि कहां से शुरू करना है, तो अपने स्थानीय पुलिस थाने पर पूछने पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com