ekterya.com

सड़क में संभावित डकैतियों से बचाव कैसे करें

टकराव से बाहर निकलने और अख़बार की सुर्खियों में समाप्त होने के बीच में अंतर कितनी अच्छी तरह तैयार है आप अपने आप को एक बुरी स्थिति में बचा सकते हैं। इस जानकारी को ध्यान में रखते हुए, आपको पता चल जाएगा कि हमले के दौरान और उससे पहले क्या किया जा सकता है। अपने दुश्मन को बहुत से पीड़ित करें और उसे आप पर हमला होने के पश्चात पश्चाताप करें।

कई प्रकार के टकराव हैं:

  • "तैयारी", चर्चा की ओर जाता है जो चर्चा
  • "शोक", संघर्ष या हमलावर में दो दलों के बीच विवाद को हल करने के लिए एक व्यवस्थित बैठक।
  • मौखिक धमकियों को समाप्त होने और पहली झटका से किसी के बाद विवाद आमतौर पर होता है।
  • घात लगाकर हमले अक्सर जानबूझकर: एक या अधिक हमलावरों पर हमला जब उन्हें लगता है कि यह सही समय है, आमतौर पर के बाद शिकार विचलित एक प्रश्न के साथ की तरह "आप समय है?"

चरणों

विधि 1
तैयारी

छवि शीर्षक 29495 1 1
1
संभव परिस्थितियों के बारे में सोचो जिसमें आपको खुद का बचाव करने की आवश्यकता होगी कोई हमला एक और की तरह है, इसलिए लगता है कि आप एक से अधिक हमलावर, रात या दिन, या सशस्त्र या नहीं लुटेरों के साथ साथ अकेले अगर आप (कई लोगों के साथ विभिन्न कोणों से या विभिन्न स्थितियों में हमला किया गया क्या कर सकते हैं, , उसी के आकार या इरादों के अनुसार, आदि)
  • इन चीजों को पहले से सोचा, यह वास्तविकता में होने पर आपको आश्चर्यचकित और डराने में इतना आसान नहीं होगा
  • बैटमैन की तरह लड़ाई छवि चरण 6
    2
    व्यक्तिगत रक्षा पाठ्यक्रम लें। एक विशेषज्ञ से परामर्श करने और संभावित परिस्थितियों को पढ़ने में सक्षम होने से आपको बहुत मदद मिलेगी किसी प्रकार की मार्शल कला सीखने की कोशिश करें
  • विधि 2
    टकराव

    छवि शीर्षक 29495 9 बी 1
    1
    असहज स्थितियों से बाहर निकलें अगर आप अपने आप को असहज स्थिति में देखते हैं, तो इससे बाहर निकलने की कोशिश करें एक असहज सामाजिक स्थिति में, आत्मविश्वास से खुद को यह कहकर उतना आसान हो सकता है: "अभी जाओ!" गैर-टकराव के लिए सभी सड़कों, आलंकारिक या वास्तविक, लो। भौतिक संपर्क रक्षा की अपनी अंतिम पंक्ति होनी चाहिए, हालांकि कभी-कभी यह एकमात्र संभव है
  • बैटमैन फॉइटमैन स्टेप 1 जैसे शीर्षक वाली छवि
    2
    एक व्यापक आधार को कवर करने की कोशिश करें दोनों दाईं से बाईं ओर और सामने वापस करने के लिए तो अपने पैरों को एक दूसरे के लिए एक विकर्ण (मार्शल आर्ट में लड़ का एक विशिष्ट स्थिति) के रूप में। यह हिट होने या नीचे गिराए जाने की संभावना कम करेगा।
  • छवि शीर्षक 29495 7 बी 6
    3
    अपने संभावित हमलावर का मूल्यांकन करें: उच्च / निम्न, चंकी / पतली, पुरुष / महिला उसके हाथों को देखो अगर वह तुम्हारे हाथों से आप पर हमला कर रहा था, तो वह उन्हें बाहर निकाल लेगा। लेकिन, अगर वह एक हथियार छिपा रहे थे, तो उसे छिपाया जाता था या उसके शरीर के किनारे पर।
  • किसी भी टकराव में सबसे अच्छी चाल चलना है
  • 4
    अपने निजी स्थान को सीमित करें यह पता करने के लिए एक सरल कदम है कि क्या एक मुठभेड़ ने मौखिक आदान-प्रदानों की सीमा को पार किया है, जब वह व्यक्ति आपकी व्यक्तिगत स्थान पर आक्रमण करना शुरू कर देता है। इसे सीमाबद्ध करने के लिए, एक बाड़ लगाने
  • एक बाड़ को उठाने में आपके सामने एक शांतिपूर्ण या सौहार्दपूर्ण इशारा (हथेलियां) में अपने हाथ डाल रहे हैं। यदि हमलावर आपके बाड़ को पार करने की कोशिश करता है, तो वह भौतिक टकराव में प्रवेश कर रहा है। आप और करीब क्यों जाना चाहते हैं? इस बिंदु पर, सामान्य (और अप्रिय) आम सहमति यह है कि आपको जितनी जल्दी हो सके लड़ाई को खत्म करना है, पहले मारना, मुश्किल से टकराना और जितना बार आप मार सकते हैं - और फिर से बचने के लिए।
  • उपरोक्त सामान्य के खिलाफ जाता है "bushido" या समुराई योद्धाओं का कोड, और सभ्य लोगों की हमारी जन्मजात विनम्रता - हालांकि, कई हमलावरों ने उनके बारे में ध्यान नहीं दिया।
    बैटमैन फॉइटमैन स्टेप 1 जैसे शीर्षक वाली छवि
  • विधि 3
    ललाट हमले से बचाव

    इमेज शीर्षक से स्वयं को एक खोपड़ी मालिश चरण 3 दें
    1
    अपना चेहरा कवर करें अगर हमलावर आपको मारने या सामने में पकड़ने की कोशिश करता है, तो अपने हाथों को अपने माथे पर "चेहरे पर नहीं" के संकेत में डाल दें, और अपने हाथों से शरीर से जुड़ा हो। यह एक रक्षात्मक स्थिति की तरह लग सकता है, लेकिन यह एक फायदा होगा क्योंकि आपका प्रतिद्वंदी अपने गार्ड को कम करेगा इसके अलावा, यह स्थिति आपके चेहरे और पसलियों की रक्षा करती है, दो स्थानों पर आपको निश्चित रूप से बचाव करना होगा।
  • फ़ैमिडेज़ बैटमैन चरण 7 जैसे शीर्षक छवि
    2
    कोहनी के साथ पेपरल के नीचे पसलियों को इंगित करें अपने स्थान से जब आप अपने हमलावर के निकट होंगे, "न चेहरा!", या बस अपने pectorals नीचे अपना हमलावर की निचली पसलियों ऊपर कोहनी। ये बहुत संवेदनशील क्षेत्र हैं, और बहुत दर्द पैदा कर सकते हैं।
  • किक हाई स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    उसके पैरों पर हमला यदि आपके हमलावर का धड़ आपके से दूर है, लेकिन आप अभी भी खतरे में हैं (उदाहरण के लिए, यदि आपका विरोधी आपको फांसी दे रहा है), तो अपने पैरों पर हमला करें यह बड़े हमलावरों के साथ विशेष रूप से प्रभावी है, क्योंकि वे बड़े हैं, उनके पैरों और घुटनों पर अधिक तनाव है। कराटे बच्चे को लात मत करो - बेहतर, फुटबॉल की तरह अपने पंखों को तोड़ना (पटकथा के साथ) यह एक त्वरित और दर्दनाक किक है इसके अलावा, यदि आपके पैर काफी करीब हैं, तो अपने पैर के अंदर की ओर (घुटने तंत्रिका), अपने पैर के बाहर, घुटने या जीभ के ऊपर अपने घुटनों को उठाएं। यह आपके प्रतिद्वंदी को कमजोर करेगा और उसे दस्तक दे सकता है, क्योंकि केवल 12 या 15 पाउंड के दबाव से आप घुटने तोड़ सकते हैं



  • छवि शीर्षक शीर्षक वापस पकड़ो आँसू चरण 1
    4
    सिर को इंगित करें यदि यह आपकी पहुंच के भीतर है। यदि आपके प्रतिद्वंद्वी की पहुंच के भीतर उसका सिर होता है (जो आम तौर पर तब होता है जब आप अपने पैरों पर हमला करते हैं), उसे हमला करने के लिए सुविधाजनक होगा। आंखों में अपनी उंगली डालने की कोशिश करें, या उन्हें दबाएं, क्योंकि कोई भी इसका विरोध नहीं कर सकता है, चाहे कितना बड़ा हो। कानों पर प्रशंसा करना अचेत कर सकता है, और यदि बहुत अच्छा किया जाता है, गालियां मारने से चोट लगने या टूटी हड्डियों को छोड़ सकते हैं। नाक मारकर रक्त का फैलाव और अस्थायी अंधापन का कारण होता है।
  • लुकफॉरएनिक्स एंडकूट नाम की छवि शीर्षक 11
    5
    निर्धारित करें कि गर्दन क्षेत्र में मारना संभव है। कुछ मामलों में आप भी हमलावर की गर्दन पर हमला कर सकते हैं (आमतौर पर जब सिर भी है)। किसी को प्रभावी ढंग से दबाने के लिए, आम तौर पर हॉलीवुड नहीं करते हैं, उसकी गर्दन के आसपास उसके हाथों से। बेहतर अपने अंगूठे के आसपास अपने अंगूठे और उंगलियों डाल (एक बड़े एडम सेब के साथ पुरुषों में खोजने के लिए आसान) इसके अलावा, अपनी गर्दन में, उसके ट्रेकिआ के नीचे, एक अंतर है इस अंतराल पर अपनी उंगलियों को ड्राइव, खोज और सिंक करें, और वह गहन दर्द महसूस करेगा, और संभवतः गिर जाएगी
  • विधि 4
    पीछे से हमला

    फाइट लेट बैटमैन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: Government Surveillance of Dissidents and Civil Liberties in America

    एक कुंजी बचें यदि कोई हमलावर आपको पीछे से पीछे होने के लिए आश्चर्य करने की कोशिश करता है, तो उसे दबाए जाने की कोशिश करने के बजाय अपनी कॉलरबोन के खिलाफ अपनी बांह की कलाई दबाएं (जो काम नहीं करता है)। (बांह की कलाई पर) अपनी कोहनी और इसके नीचे एक हाथ पर एक हाथ रखो (कि अपने हाथ कोहनी के दोनों तरफ हैं तो)। फिर, एक सुरक्षित और मजबूत आंदोलन के साथ, एक कदम उठाओ और अपने पूरे शरीर को तरफ स्विंग करें, जैसे कि आपके हाथ आपके शरीर (एक झूलते दरवाजे के रूप में अभिनय) का काज। यह आपके नल लीक कर देगा, और जवाबी के लिए मुफ्त अपने सिर, पसलियों और पैर छोड़ देंगे। इसके अलावा, ध्यान रखें कि आपका हमलावर आपके पीछे है, और उसके नल आपके पैरों के पीछे हैं, आपके लिए किक और रेक के लिए तैयार है
  • किक हाई स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    नीचे स्क्रॉल करें यदि हमलावर पीछे से उठने की कोशिश करता है, तो जल्दी और हिंसक रूप से अपने कूल्हों को कम करें, जैसे कि आप सोफे पर गिर रहे थे। इससे आप को पकड़ना कठिन हो जाएगा, और यह आपके प्रतिद्वंद्वी को मारने के लिए कुछ और सेकंड देगा और अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला करेगा
  • 3
    अपनी ऊँची एड़ी के जूते का प्रयोग करें हमलावर आगे अपनी गर्दन के चारों ओर उसकी बाहों लपेटकर दम घुट के लिए, एड़ी, के रूप में यदि आप एक फुटबॉल गेंद को किक करने के लिए किया था, और तेजी से और जोर से, मैं उसे अपने पैर के खिलाफ अपमानित करना, अपने टखने और मध्य बछड़ा के बीच की कोशिश करता है। यह, अगर पर्याप्त बल से किया जाता है, तो आपका पैर टूट जाएगा
  • विधि 5
    अन्य संभावित परिस्थितियों

    डार्क एबोज़ चरण 7 के बारे में जानें
    1
    अपने हमलावर पर संभावित हमले के रूप में गिरावट का उपयोग करें यदि आप गिर जाते हैं, तो अपने हमलावर पर गिरने की कोशिश करें आप गिरावट के रूप में, सभी तेज उठाई आपके शरीर के कमर, पसलियों या अपने हमलावर की गर्दन को भागों (अपने घुटनों और कोहनियों) और बिंदुओं का ध्यान रखें।
  • बैटमैन की तरह लड़ाई छवि चरण 4

    Video: Dragnet: Big Cab / Big Slip / Big Try / Big Little Mother

    2
    अपने पैरों और कूल्हों का उपयोग करें यदि आपका हमलावर जमीन पर तुम्हारे साथ लड़ रहा है और आपको उसके नीचे पकड़ रहा है, तो अपने शरीर के जोड़ों को अलग करके या जमीन पर हाथ रखकर अपना शरीर ले लें। फिर, जमीन पर एक फर्म पैर डाल, बाहर धक्का, और इसे अपने कूल्हों स्विंग। तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी पर गिर जाएंगे, जो एक स्पष्ट तरीके से किया जाना चाहिए।
  • छवि फेंक एक चाकू के बिना यह स्पिनिंग चरण 4
    3
    संभव हथियार से खुद को सुरक्षित रखें अगर प्रतिद्वंद्वी आपको हथियार के साथ हमला करता है, तो आपको पता होना चाहिए कि यह प्रभावी क्यों है। यदि आपके पास चाकू है, तो छुरा की पहुंच से बाहर रहने की कोशिश करें यदि आपके पास एक बंदूक है, तो एक घुमक्कड़ पैटर्न में चलने को नहीं छोड़ें। इसके अलावा, ध्यान रखें कि हमलावर अपने हथियार पर बहुत कुछ डालता है, जो हथियार के हाथ को पकड़ने या पकड़ने या दूसरा हमला करने के लिए उन्हें छुपा सकता है।
  • 4
    जैसे ही आपके पास मौका है, उतनी ही बचें यदि आपको जोखिम के बिना भागने का अवसर मिलता है, तो इसे लें सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी से सुरक्षित हैं, जब आप स्वयं का बचाव करने का निर्णय लेते हैं
  • युक्तियाँ

    Video: The Great Gildersleeve: The Matchmaker / Leroy Runs Away / Auto Mechanics

    • अगर कोई आप पर हमला करता है, तो आप सही हैं, और दूसरा व्यक्ति गलत है। आपकी प्रेरणा शायद आपके पैसे, अपनी संपत्ति या आपके शरीर, जबकि तुम्हारा अस्तित्व है आपके पास अपने और अपने प्रियजनों का बचाव करने का एक बुनियादी मानव अधिकार है लेकिन याद रखना, आत्मरक्षा का पहला साधन बच निकला है! अदालत में, अगर यह है कि के लिए आया था, आप अपने कार्यों के रूप में "आत्मरक्षा" सही साबित कर सकते केवल अगर आप हर अवसर का फायदा उठाते हुए टकराव और भागने के लिए हर मौका से बचने के लिए। तो यह स्पष्ट है आप सुरक्षित रूप से बचने के लिए एक मौका था और आप नहीं है, तो यह माना जाता है आत्मरक्षा, लेकिन जनता विकार और हमला किया था। आप एक उचित कार्रवाई करने के लिए जिम्मेदार हैं। हमला होने के नाते को मारने या पंगु बनाना, यदि आप यथोचित कम कुछ की रक्षा के लिए किया जा सकता है के लिए कोई कारण नहीं है।
    • आत्मरक्षा की स्थिति में, "मैं नहीं" का एक रवैया लेना: अगले दिन अखबार में प्रकट होने वाला एक ऐसा न हो। यह लड़ाई से पहले शुरू होता है, क्योंकि सबसे अनुभवी बलात्कारियों और लुटेरों ने अपने शिकार को चुनते हुए नहीं बल्कि इसलिए कि वे क्या पहनते हैं या वे कौन हैं, लेकिन वे कैसे कार्य करते हैं यदि आप सुरक्षित महसूस करते हैं, तो आप अपना लक्ष्य नहीं बनेंगे।
    • डर और एड्रेनालाईन दोनों को नियंत्रित करना सीखें, क्योंकि वे लड़ाई की स्थिति की शुरुआत में गलतियों के सबसे सामान्य कारण हैं जब कोई आप पर हमला करता है, तो आपको डर ही नहीं लगेगा, लेकिन आप एड्रेनालाईन से भर जाएंगे। अगर यह सिर्फ एक या दूसरे (अधिमानतः, एड्रेनालाईन) है तो आप ठीक हो जाएंगे उन में से, जिनके पास मंच का डर है या किसी दूसरे झुंझलाहट हैं: डर के साथ संयुक्त एड्रेनालाईन आपकी मांसपेशियों को पंगु बना देगा, और आपके सभी ज्ञान, अनुभव और प्रेरणा खो जाएगी।
    • यदि आपके पास मौका है, तो अपने दोस्तों से बात करें कि आप अपने आप को एक खतरनाक स्थिति में कैसे बचा सकते हैं। यदि संभव हो, तो संभावित परिस्थितियों और जहां किसी के शरीर पर हमला करना है, साथ ही साथ अधिक और क्या कम काम करने के लिए लगता है।
    • अगर आपको लगता है कि आप "खराब पड़ोस" या एक जगह जहां एक हमले हो सकते हैं, दर्ज करने के बारे में हैं, तो आपके साथ एक काली मिर्च स्प्रे है। यह एक अमूल्य जीवन रेखा हो सकता है कभी भी एक घातक हथियार नहीं लेना, जैसे बन्दूक या एक चाकू, जैसा कि आप मौत की लड़ाई में होल्डअप को बदल सकते हैं, खासकर अगर हमलावर सशस्त्र है।
    • एक बंदूक या बंदूक के साथ एक हमलावर को धमका देना एक बुरा विचार है, सिवाय इसके कि आप अपने जीवन के लिए डरते हैं। यह हत्या, स्वैच्छिक या अनैच्छिक, या एक वॉलेट के लिए खुद को मारने के लिए जेल जाने योग्य नहीं है। याद रखें कि हमलावर शायद आप की तुलना में लड़ाई में अधिक मजबूत और अधिक अनुभवी है - अगर नहीं, तो मैं आपको चुना नहीं होता।
    • यदि यह किसी प्रकार की घरेलू स्थिति है, तो आप सोच रहे हैं कि यह अपने आप को बचाव करने के लिए कितना बुरा है। कानूनों के अनुसार, किसी भी अवांछित संपर्क एक हमले है यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह "बस" आपको धक्का दे रहा है - यह एक हमला है, यह अभी भी खतरनाक हो सकता है, और आप अभी भी अपने आप को बचाने के हकदार हैं
    • शांत रहो अगर कोई शत्रुतापूर्ण है तो आतंक न करें। इससे हमलावर को संदेह हो जाएगा कि आप कमजोर हैं।
    • किसी भी परिस्थिति में आप कठोर रूप से कार्य नहीं करते हैं ऐसा करने से शायद आपके विरोधी को परेशान कर ले, या उसे विश्वास दिलाता है कि उसे कड़ी मेहनत करनी चाहिए, और वह एकमात्र तरीका है जिसे आप खूनी मारकर मार सकते हैं।

    चेतावनी

    Video: JFK Assassination Conspiracy Theories: John F. Kennedy Facts, Photos, Timeline, Books, Articles

    • बीयर / लड़कियों / स्पोर्ट्स टीमों के लिए एक बार में असहमति जैसी मामूली चीजों के लिए मत लड़ो। दूसरों की तुलना में बेहतर रहें और दूर रहें। आप उस से अधिक हैं
    • हमलावर की मांगों को पूरा करता है आम तौर पर, वे केवल जो चाहें लेते हैं और छोड़ देते हैं यदि आप विरोध करने का प्रयास करते हैं, तो आप को चोट पहुंचाने का खतरा या बदतर है। इन तकनीकों का उपयोग केवल तभी किया जाना चाहिए, यदि कोई लड़ाई से बचने के लिए असंभव है, उदाहरण के लिए, यदि हमलावर कुछ भी मांगने से पहले आपको मारने के लिए तैयार है, आप अधिक निश्चित रूप से जीवित रहेंगे यदि आप उनकी मांगों को पूरा करते हैं जब आपके पास अपना बटुआ होता है, तो अपने सभी क्रेडिट कार्ड को रद्द कर दें, पुलिस को तुरंत लूट की रिपोर्ट करें, और फिर अपनी बाकी ज़िंदगी जीएं: तीन महत्वपूर्ण चीजें हैं जो आप सशस्त्र डाकू से लड़ने की कोशिश में नहीं कर सकते हैं।
    • कई मामलों में, आप हमलावर को अपना वॉलेट देकर तुरंत स्थिति को समाप्त कर सकते हैं। यह एक तार्किक पसंद है, खासकर अगर आपको हथियार या चाकू से धमकी दी जाती है आपकी ज़िंदगी धन की तुलना में बहुत अधिक है और आप जिन कार्डों को अपने साथ लेते हैं दूर बटुआ फेंक, और भागो।
    • इस योजना में सभी संभावित परिस्थितियों को शामिल नहीं किया गया है - बल्कि यह है कि आप क्या उम्मीद कर सकते हैं इसका अवलोकन है बिना किसी तरह आप पूरी तरह से आश्वस्त होंगे - हालांकि, इन युक्तियों को पढ़ने और समझने के बाद, यदि इस तरह की स्थिति उत्पन्न होती है तो आपके पास एक बेहतर मानसिक संरचना होगी। सबसे ऊपर, याद रखें कि आप सही हैं और शिकार नहीं होने का फैसला कर सकते हैं।
    • केवल एक हथियार रखें, यदि आपके पास कानूनी तौर पर और प्रभावी रूप से इसका इस्तेमाल करने के लिए पर्याप्त प्रशिक्षण है आपके हथियार का इस्तेमाल आपके खिलाफ किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com