ekterya.com

कैसे मुँहासे निशान फीका करने के लिए

मुँहासे अपने आप में एक समस्या है, इसलिए यह कुछ अनुचित है कि एक दाना के बाद लंबे समय तक चंगा हो जाता है, निशान त्वचा पर ही रहते हैं, आपको यह याद दिलाने के लिए कि वे कहाँ थे लेकिन निराश न हों, मुँहासे निशान स्थायी नहीं हैं और वहाँ बहुत सी बातें आप कर सकते हैं इस तरह के काउंटर क्रीम, कुछ घर उपचार का उपयोग कर या चिकित्सा सहायता प्राप्त के रूप में चिकित्सा की प्रक्रिया में तेजी लाने के, कर रहे हैं। इन घृणित ब्रांडों से छुटकारा पाने का तरीका जानने के लिए रखें

चरणों

विधि 1
घरेलू उपचार के साथ

फ्लेड मुँहासे निशान चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
शहद के साथ आप केवल मुँहासे के निशान के मुकाबले न केवल शहद का उपयोग कर सकते हैं बल्कि मुँहासे के लिए ही इस्तेमाल कर सकते हैं। शहद त्वचा पर कोमल है, इससे लालच और जलन कम हो जाती है। हनी में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो मुँहासे के निशान और अंधेरे स्थानों को धीरे-धीरे गायब करने में मदद करते हैं। यह मॉइस्चराइजिंग भी है और त्वचा नरम छोड़ देता है। रात में, सीधे अपने निशान पर थोड़ा शहद लगाने और सुबह अपना चेहरा धो लें।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    गुलाब का तेल के साथ गुलाब का तेल विटामिन और एंटीऑक्सिडेंट्स से भरी हुई है जो चिकनी और स्वस्थ त्वचा बनाए रखने में मदद करते हैं। जबकि मुँहासे के लिए एक इलाज के रूप में इस तेल का प्रयोग मूल्यांकन के ताजा अंक है, rosehip तेल के उपयोग मुँहासे निशान, निशान और त्वचा blemishes के अन्य रूपों की मरम्मत में प्रभावी साबित कर दी है। जब नियमित रूप से इस्तेमाल किया जाता है, अंक और निशान फीका पड़ जाते हैं और अंततः कम प्रमुख बन जाते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए, केवल प्रभावित क्षेत्र 1 या 2 बार एक दिन में तेल को धीरे से रगड़ें।
  • Video: एक रात में चेहरे के दाग धब्बे ख़त्म करने का ऐसा नुस्खा जो आपके होश उड़ा देगा//8वा अजूबा है येMarks

    फ्लेड मुँहासे निशान चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: How to Get Rid of Acne, Scars, Wrinkles and Warts with Banana Peels

    नारियल के तेल के साथ नारियल के तेल में पाए जाने वाले लौरिक, कैपेट्रिक और कैपिक एसिड के लिए धन्यवाद, यह निशानों की उपस्थिति को कम करने के लिए आदर्श है। यह नए मुँहासे निशान के गठन को रोकने में भी मदद करता है। ताकि अंक गायब हो जाएं, आपको कम से कम एक दिन में प्रभावित इलाके में नारियल के तेल के साथ एक मालिश देना चाहिए, लेकिन यदि आप इसे 2 से 4 बार दिन में लागू करते हैं, तो आपको बेहतर परिणाम दिखाई देंगे।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मुसब्बर के साथ मुसब्बर वेरा, या मुसब्बर वेरा, सौंदर्य उपचार के क्षेत्र में अपने उपचार गुणों के लिए जाना जाता है और समय के साथ आसानी से और प्रभावी ढंग से मुँहासे निशान का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यद्यपि आप कई मुसब्बर आधारित जैल खरीद सकते हैं, उपचार से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए संयंत्र खरीदने के लिए बेहतर है।
  • मुसब्बर को सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए, आपको पौधे के पत्ते को तोड़ना और सीधे जेल (जो भीतर है) को रगड़ना चाहिए। इसे सूखा और इसे 30 मिनट तक बैठने दें। चेहरे का हल्का चेहरे की सफाई के साथ अपना चेहरा धो लें इसे हर दिन करने का प्रयास करें
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बर्फ घन के साथ क्योंकि बर्फ रक्त वाहिकाओं की सूजन कम कर देता है इस उपचार नए या सूजन निशान के लिए सबसे अच्छा है। समय के साथ, बर्फ भी घाव के निशान को कम करने में मदद करता है और त्वचा मलिनकिरण कम कर देता है।
  • एक बर्फ क्यूब को कपड़े या कपड़ा के टुकड़े में लपेटें और सूजन वाले क्षेत्रों में इसे 10 से 15 मिनट प्रति दिन डाल दें।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एस्पिरिन आधारित मुखौटा के साथ एस्पिरिन में एंटी-भड़काऊ गुण होते हैं और इसमें चिरायता एसिड का एक रूप होता है जिसका उपयोग मुँहासे के कई उपचार में किया जाता है। एस्पिरिन आधारित मुखौटा का इस्तेमाल त्वचा को नरम करने और मलिनकिरण को कम करने के लिए किया जा सकता है।
  • मुखौटा बनाने के लिए, एस्पिरिन की 4 से 5 गोलियां क्रश करें और फिर सादे दही या शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल के साथ पाउडर मिश्रण करें। चेहरे पर मुखौटा लागू करें और इसे 15 मिनट के लिए कार्य करें।
  • गर्म पानी से कुल्ला, अपने चेहरे को टैप करें और कुछ क्रीम के साथ अपना चेहरा moisturize।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जैतून का तेल के साथ तेल की सफाई विधि के रूप में जाना जाता है, जैतून का तेल चेहरे से अशुद्धियों और सेबम को हटाने के लिए एक वैकल्पिक सफाई विधि के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है धीरे से मसाज और एक नरम कपड़ा के साथ उत्पाद को हटा दें।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    विटामिन ई तेल के साथ विटामिन ई का तेल अविश्वसनीय मॉइस्चराइजिंग गुण है और मुँहासे निशान के लिए एक अत्यधिक प्रभावी उपचार है। बस आपकी त्वचा पर शुद्ध विटामिन ई तेल को 2 या 3 बार रोजाना लागू करें और आप लगभग 2 सप्ताह में परिणाम देखना शुरू कर देंगे।
  • विधि 2
    चिकित्सा उपचार के साथ

    फ्लेड मुँहासे निशान चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    ओवर-द-काउंटर क्रीम का प्रयास करें कई ओवर-द-काउंटर क्रीम हैं जो त्वचा की जलन और मलिनकिरण को कम करने में मदद कर सकते हैं। वे आम तौर पर विरोधी चॉकिंग क्रीम या हल्के क्रीम के रूप में बेचा जाता है। खोजें सामग्री युक्त क्रीम Kojic एसिड, नद्यपान निकालने, arbutin, शहतूत निकालने और विटामिन सी के रूप में ये तत्व त्वचा छूटना अपनी टोन और बनावट को बहाल करने,।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें यदि ओवर-द-काउंटर उत्पाद आपके लिए अपेक्षित रूप से काम नहीं कर रहे हैं, तो एक त्वचा विशेषज्ञ देखिए, जो एक क्रीम के रूप में अधिक प्रभावी दवा लिख ​​सकता है। आप मुँहासे निशान, जैसे कि लेजर उपचार या रासायनिक peels को फीका करने के लिए अन्य विकल्पों के बारे में विशेषज्ञ से बात कर सकते हैं



  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    आईपीएल (तीव्र स्पंदित प्रकाश) के साथ चेहरे का कायाकल्प के लेजर उपचार को सबमिट करें। लेजर मुँहासे निशान के ऊपर की परत को हटा देता है, जो हाइपरपिग्मेंटेशन से क्षतिग्रस्त हो जाता है, इस प्रकार त्वचा को नरम और टोन छोड़ दिया जाता है। अस्पताल में प्रवेश करने की आवश्यकता के बिना, यह प्रक्रिया डॉक्टर के कार्यालय या त्वचा विशेषज्ञ में की जा सकती है।
  • लेजर थोड़ी चोट लग सकता है, लेकिन चिकित्सक स्थानीय संज्ञाहरण के साथ क्षेत्र को सुन्न करके दर्द को कम करने की कोशिश करेंगे, इसलिए यह इतना बुरा नहीं होगा।
  • निशानों की गंभीरता के आधार पर उपचार में 1 घंटे लग सकते हैं और कई सत्रों की आवश्यकता हो सकती है।
  • फीड मुँहासे निशान चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: पिंपल,फोड़े,फुंसी हमेशा के लिए दूर करने का ऐसा जानदार नुसखा किसी ने नही बताया होगा

    4
    एक ऊतक भराव की कोशिश करो अपने मुँहासे निशान छोटे छात्रों या धक्कों के बजाय छेद की तरह अधिक कर रहे हैं, एक पूरक ऊतक खूबसूरती से त्वचा की उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं। इस तरह के हयालूरोनिक एसिड के रूप में फिलर्स ऊतक, त्वचा के नीचे इंजेक्शन और तत्काल परिणाम कर रहे हैं। दुर्भाग्य से, इस उपचार के प्रभाव स्थायी नहीं हैं, इसलिए यदि आप चाहें तो आप कुछ महीनों के बाद volvértelo करना होगा!
  • एक अन्य प्रकार का पूरक है सिलिकॉन माइक्रोड्रॉप। ये कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित करते हैं, जिससे त्वचा को स्वयं को पुनर्जन्म करने की अनुमति मिलती है। इस उपचार को प्रभावी बनाने के लिए, आपको कई इंजेक्शन की आवश्यकता होगी, लेकिन एक बार वे समाप्त हो जाएंगे, परिणाम सामान्य रूप से स्थायी होंगे।
  • फीड मुँहासे निशान चरण 13 शीर्षक छवि
    5

    Video: पुरानी से पुरानी चोट का निशान भी हो जाएगा गायब, अपनाइये यह घरेलु नुस्खे

    अपने आप को एक रासायनिक छील बनाओ रासायनिक peels एसिड समाधान है कि त्वचा की बाहरी परत exfoliate, कम परत को उजागर की सांद्रता रहे हैं, जो हमेशा चिकनी और चिकनी है वे मुँहासे के निशान को कम करने में प्रभावी हैं, त्वचा की टोन से मिलान करने के लिए, ठीक लाइनों को सुधारने और सूर्य की क्षति का इलाज करने के लिए आमतौर पर, त्वचा विशेषज्ञ या प्लास्टिक सर्जन इस उपचार का प्रदर्शन करते हैं।
  • फीड मुँहासे निशान चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    Dermabrasion कोशिश करो त्वचा को घूर्णन ब्रश के साथ त्वचा की बाहरी परतों को निकालकर चेहरे के निशान को हटा दिया जाता है। यह उपचार आक्रामक है, इसलिए आपकी त्वचा को ठीक करने में तीन सप्ताह तक लग सकते हैं, लेकिन एक बार जब वह ठीक हो जाता है, तो आपके पास एक चिकनी चिकनी त्वचा होगी
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 15 नाम वाली छवि
    7
    यदि आपके लिए कुछ भी काम नहीं करता है, सर्जरी की कोशिश करें यदि कोई इलाज काम नहीं करता है, तो सर्जरी विकल्पों के बारे में अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें। याद रखें कि सर्जरी उच्चतम जोखिम विकल्प है, क्योंकि यह संज्ञाहरण की आवश्यकता है और बहुत महंगा हो सकता है, इसलिए केवल इस विकल्प पर विचार करें यदि आपके निशान बहुत गहरे या बड़े हैं
  • ज्यादातर मामलों में, निशान एक के बाद एक काटा जाता है और त्वचा को बहाल किया जाता है। अन्य मामलों में, सर्जन को तंतुओं के ऊतकों को तोड़ना होगा जो त्वचा के नीचे निशान का कारण बनता है।
  • सर्जरी के बाद त्वचा को ठीक करने के लिए कुछ समय लगेगा और आपको आईपीएल के साथ चेहरे का कायाकल्प के लेजर उपचार की भी जरूरत पड़ सकती है ताकि आपकी त्वचा की बाहरी परत को नरम कर सकें।
  • विधि 3
    त्वचा की देखभाल

    फ्लेड मुँहासे निशान चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    1
    हर दिन सनस्क्रीन का उपयोग करें सूर्य के निशान खुलने से उन्हें अस्पष्ट कर सकते हैं और उनकी चिकित्सा प्रक्रिया में देरी हो सकती है। इसका कारण यह है कि पराबैंगनी किरणें कोशिकाओं को उत्तेजित करती हैं जो त्वचा में वर्णक उत्पन्न करती हैं, जो उन्हें अधिक अव्यवस्था देती हैं। इससे बचने के लिए, आपको हर दिन धूप, धूप या सर्दियों का इस्तेमाल करना चाहिए।
    • बाहर जाने से पहले, 30 इंच या उससे अधिक की एक सूरज संरक्षण कारक के साथ एक व्यापक-स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन लागू करें जिसमें जस्ता ऑक्साइड होता है तैराकी, पसीना या सूर्य में 2 घंटे से अधिक के बाद इसे फिर से लागू करें
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने चेहरे को दैनिक रूप से उजागर करें एक्सफ़ोलीएटिंग मुँहासे के निशानों को स्वाभाविक रूप से कम करने में मदद करती है, क्योंकि यह पुरानी त्वचा को निकालती है और सतह पर नई त्वचा को निकालती है।
  • ओवर-द-काउंटर एक्स्प्लेयएटर की कोशिश करें जिसमें सक्रिय तत्व अहा (अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड) या बीएचए (बीटा हाइड्रॉक्सी एसिड) शामिल हैं, जो मजबूत विरोधी भड़काऊ गुण हैं और मलिनकिरण के साथ मदद कर सकते हैं।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    त्वचा देखभाल के लिए हल्के उत्पाद का उपयोग करें यह एक हताश प्रयास मुँहासे निशान से छुटकारा पाने के में घर्षण exfoliants और परेशान उपचार के सभी प्रकार के प्रयास करने के लिए आकर्षक है, लेकिन अगर आप अपनी त्वचा में जलन पैदा ही अधिक नुकसान का कारण बन जाएगा यह अपने आप ठीक नहीं कर सकते हैं क्योंकि। नरम उत्पादों का उपयोग करें जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त हैं।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    मुँहासे के निशान चुटकी या फाड़ना मत करो निशान आमतौर पर कोलेजन के बने होते हैं और यह शरीर का ही उपचार करने का तरीका होता है। हालांकि, आपके मुंह से चिपकाने या फाड़ने के द्वारा, आप मस्क और बैक्टीरिया को आपकी त्वचा के नीचे से बाहर निकलने के लिए पैदा कर सकते हैं, जो त्वचा में कोलेजन के उत्पादन को नुकसान पहुंचाएगा। यदि आप करते हैं, आपकी त्वचा क्षतिग्रस्त हो जाएगी और सूजन होगी, जो चिकित्सा प्रक्रिया को देरी करता है मुँहासे के निशान को झुकाव या फाड़ने से बचें ताकि समय के साथ कोलेजन आधारित निशान अपने आप ही गायब हो जाएंगे।
  • फीड मुँहासे निशान चरण 20 शीर्षक छवि
    5
    हाइड्रेटेड रहें पीने के पानी मुँहासे के निशान नहीं हो पायेगा, लेकिन स्वस्थ त्वचा के लिए हाइड्रेटेड रहना जरूरी है और आपकी प्राकृतिक पुनर्जनन प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद मिलेगी। एक दिन में 1 से 2 लीटर पानी पीने की कोशिश करें और बहुत से फलों और सब्जियां खाएं
  • चेतावनी

    • हमेशा त्वचा की एक छोटी सी टुकड़ी पर आपकी त्वचा के लिए नए उपचार की कोशिश करें ताकि आप इसे पूरे चेहरे पर लागू करने से पहले एलर्जी का पता लगा सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com