ekterya.com

कैसे त्वचा मोटा होना

आपकी त्वचा उम्र के साथ पतली हो जाती है इसलिए, कोमल और मोटी रखने के लिए आपकी त्वचा का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। त्वचा में पतली हो सकती है जब त्वचा में कोलेजन के स्तर में कमी आती है और त्वचा की लोच नष्ट हो जाती है। कोलेजन एक त्वचा में पाए जाने वाला प्रोटीन है जो इसे पोषण और स्वस्थ बनाने में मदद करता है। स्टेरॉयड मलहम के लंबे समय तक उपयोग भी पतली त्वचा, जो आसानी से छोड़ने त्वचा चोट का कारण बनता है और अधिक नाजुक और पारदर्शी हो जाता है हो सकता है। सौभाग्य से, कई चीजें हैं जो आप अपनी त्वचा को मोटा, मजबूत और दृढ़ बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग करें

थैलेन स्किन चरण 1 नामक छवि
1
दैनिक न्यूरॉरिज़र लागू करें बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, न्यूरूरिज़र का उपयोग करें जिसमें विटामिन सी, ए, ई और बीटा-कैरोटीन जैसी अवयव शामिल हैं। कोशिकाओं के गुणन को प्रोत्साहित करने के लिए त्वचा पर रिटिन-ए (विटामिन ए का एसिड फॉर्म) युक्त मॉइस्चराइजर्स का उपयोग किया जा सकता है। रेटिन-ए के साथ उत्पाद सीरम, मलहम और क्रीम के रूप में उपलब्ध हैं।
  • थैलेन स्किन चरण 2 नामक छवि

    Video: SKIN BLEACHING 1 ही इस्तेमाल में इतना गोरा कर देगा / Gora hone ka tarika / Skin Whitening Formula

    2
    विटामिन ई के साथ तेल का प्रयोग करें। विटामिन ई युक्त कैप्सूल पर क्लिक करें और त्वचा को लागू करने से पहले, अपने हाथों में अपनी सामग्री निचोड़ें। विटामिन ई त्वचा को मोटा लेता है, विशेष रूप से जब इसे लागू किया जाता है
  • थैकीन त्वचा चरण 3 नाम की छवि
    3
    हमेशा बाहर सनस्क्रीन का उपयोग करें। सनस्क्रीन दैनिक उपयोग करें, खासकर उन क्षेत्रों में जो गर्मी के दौरान बहुत गर्म होते हैं। सूरज की पराबैंगनी किरण बादलों में घुसना कर सकते हैं, भले ही यह एक बादल दिन है, भले ही कम से कम 15 (या उच्च अगर आपके पास एक विशेष रूप से पीली या संवेदनशील त्वचा हो) की एसपीएफ़ (सूर्य संरक्षण कारक) का प्रयोग करें।
  • Video: हाथ, पैर और चेहरा कहीं पर भी इसे लगाए और गोरी त्वचा पाए - Permanent Skin Whiten Remedy

    थैकीन त्वचा चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    त्वचा पर स्टेरॉयड क्रीम का उपयोग करने से बचें। यदि संभव हो तो, त्वचा पर स्टेरॉयड क्रीम का उपयोग करने से बचें, क्योंकि ये एक स्लिमिंग प्रभाव हो सकता है। अपने चिकित्सक से बात करें अगर आपने स्टेरॉइड क्रीम निर्धारित किया है ताकि एक्जिमा जैसी अंतर्निहित त्वचा की स्थिति का इलाज किया जा सके। आमतौर पर त्वचा विशेषज्ञ एक वैकल्पिक सामयिक उपचार लिख सकते हैं, जिसमें स्टेरॉयड नहीं होते हैं।
  • थैलेन स्किन चरण 5 नाम की छवि
    5
    उन उत्पादों को लागू करें जिनमें विटामिन सी होते हैं विटामिन सी युक्त सीरम, क्रीम और लोशन लागू करें। विटामिन सी त्वचा को भरने में मदद करता है और कोलेजन का उत्पादन उत्तेजित करता है। यह नियमित आधार पर इस्तेमाल होने पर त्वचा को मोटा होता है।
  • थैंकन स्किन चरण 6 नाम वाली छवि

    Video: खून को साफ़ करके अन्दर से त्वचा को निखारने ये घरेलू नुस्खे| Best Blood Purifying Foods Healthy Skin

    6
    त्वचा पर कैमियािया तेल का दलिया का उपयोग करें कमिया फूलों के बीज को अपने तेल को प्राप्त करने के लिए निचोड़ा जा सकता है। यह तेल त्वचा को मोटा होना करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • Balsam करने के लिए, 1/4 चम्मच विटामिन ई का तेल, लैवेंडर का तेल और ईवनिंग प्रिमरोज़ तेल चम्मच के 3 बूंदों के साथ कैमेलिया बीज का तेल की कुछ बूँदें मिश्रण। उपयोग करने से पहले यह मिश्रण को उकसाना चाहिए। हर दिन त्वचा पर बाम की कुछ बूंदों को मालिश करने में मदद करने के लिए मालिश करें।
  • उपयोग के बीच बाम को प्रशीतित रखा जाना चाहिए।
  • थैकीन त्वचा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    त्वचा के नुकसान को रोकने के लिए सामयिक एंटीऑक्सिडेंट्स का उपयोग करने की कोशिश करें टोपिकल एंटीऑक्सीडेंट का उपयोग त्वचा की क्षति को रोकने और क्षतिग्रस्त त्वचा की मरम्मत के लिए किया जा सकता है। सामयिक उत्पादों के लिए खोज करें जिनमें निम्न में से कोई भी सामग्री शामिल है:
  • इस तरह के कमल, कैलेंडुला और जिनसेंग के रूप में हरी चाय निकालने, विटामिन ए, विटामिन ई, tocotrienols, बोरान नाइट्रेट, अल्फा lipoic एसिड, dimethylaminoethanol, pentapeptides और वनस्पति तेलों।
  • विधि 2
    अपने आहार को संशोधित करें

    थैंकन स्किन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1



    विटामिन सी और ई में समृद्ध खाद्य पदार्थ खाएं ये विटामिन शरीर में पहना-बाहर के ऊतकों की मरम्मत करते हैं और इसलिए उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमा कर देते हैं। विटामिन सी से समृद्ध पदार्थ कोलेजन का उत्पादन बढ़ाने में मदद करता है, जो समय के साथ त्वचा को मोटा लेता है।
    • विटामिन सी में समृद्ध पदार्थों में खट्टे फल, नारंगी, कीवी, ब्रोकोली, टमाटर और फूलगोभी शामिल हैं। विटामिन सी की दैनिक आवश्यकता 75 से 90 मिलीग्राम है
    • विटामिन ई में समृद्ध खाद्य पदार्थों में जैतून का तेल, avocados, ब्रोकोली, स्क्वैश, पपीता, आम और टमाटर शामिल हैं। दैनिक आवश्यकता 15 मिलीग्राम है
    • विटामिन ए में समृद्ध खाद्य पदार्थों में संतरे, स्क्वैश, मीठे आलू, पालक और गाजर शामिल हैं। विटामिन ए की दैनिक आवश्यकता 700 से 900 मिलीग्राम है
  • इमेज का शीर्षक है Thicken Skin Step 9
    2
    एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पी लें। जल शरीर से अपशिष्ट उत्पादों और विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है और इसलिए त्वचा को फिर से पुनर्जीवित करने में मदद करता है। यह त्वचा की लोच को सुधारने में भी मदद करता है और इसे स्वाभाविक रूप से ठीक करने की अनुमति देता है
  • एक तरफ पीने के पानी से, आप भी जड़ी बूटी चाय पीने से अपने जलयोजन स्तर में सुधार लाने और इस तरह तरबूज, टमाटर, बीट और अजवाइन के रूप में उच्च पानी सामग्री के साथ फल और सब्जियों खा सकते हैं।
  • थैंकन स्कीन चरण 10 नाम की छवि
    3
    बोरेज बीज तेल या मछली के तेल की खुराक लें। बोरेज बीज के तेल और मछली के तेल के साथ अपने आहार को पूरक। यह त्वचा के नीचे कोलेजन को मजबूत करने और त्वचा को हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है।
  • ये तेल विटामिन बी 3 में समृद्ध हैं, जो स्वस्थ त्वचा के लिए महत्वपूर्ण है। विटामिन बी 3 का एक रूप (जो नियासिनमाइड के रूप में भी जाना जाता है) भी झुर्रियों को कम करने और त्वचा लोच को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।
  • इन तेलों की सिफारिश की दैनिक खुराक 50 मिलीग्राम कैप्सूल के रूप में मौखिक रूप से ली जाती है।
  • इमेज का शीर्षक है Thicken Skin Step 11
    4
    हड्डियों का शोरबा खाएं हड्डी का शोरबा एक पारंपरिक भोजन है जो प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रोत्साहित करता है यह खनिज और जिलेटिन का बेहतरीन स्रोत है। हड्डी का शोरबा इसकी उच्च कोलेजन सामग्री के कारण जोड़ों, बाल और त्वचा के लिए फायदेमंद है। इससे सेल्युलाईट को खत्म करने में मदद मिलती है क्योंकि इससे चिकनी संयोजी ऊतक का लाभ होता है।
  • शोरबा हड्डियों तैयार करने के लिए, हड्डियों अच्छी गुणवत्ता घास खिलाया मांस, जंगली भैंसों, अंडा या मछली जंगली में पकड़ा चराई लग रहा है। हड्डियों के 900 ग्राम (2 एलबीएस) जोड़े पानी और उबला हुआ की 3.5 लीटर (एक गैलन)। गर्मी कम करें और मांस की हड्डियों के मामले में 24 घंटे और मछली की हड्डियों के मामले में 8 घंटे उबलते रहें।
  • लंबे समय तक उबलने का उद्देश्य वास्तव में हड्डियों को नरम करना है ताकि आप एक झरनी के साथ एक जिलेटिनस तरल निकालें। शोरबा पीने या अन्य व्यंजनों के साथ मिलाएं।
  • विधि 3
    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें

    थैकीन त्वचा चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    हर दिन व्यायाम करने की कोशिश करें 40 मिनट के लिए पैदल चलें या आधे घंटे के लिए चलाएं। इससे परिसंचरण में सुधार होता है, जो शरीर में पोषक तत्वों के वितरण की अनुमति देता है। यह सुनिश्चित करता है कि त्वचा को पोषक तत्वों को प्राप्त होता है जिससे इसे स्वस्थ और स्वस्थ रहने की आवश्यकता होती है।
  • थैलेन स्किन चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    2
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान से शरीर में निकोटीन का स्तर बढ़ जाता है और रक्त परिसंचरण कम हो जाता है। इससे त्वचा को कम पोषक तत्वों को अवशोषित करने और कम विषाक्त पदार्थों को जारी करने में परिणाम आता है, जिससे कायाकल्प और त्वचा के विकास में कमी आ सकती है।
  • धूम्रपान करने से त्वचा को भी डीहाइड्रेट किया जाता है और इसके आवश्यक विटामिन को कम कर देता है इसमें विटामिन ए, कॉम्प्लेक्स बी, सी और ई और पोटेशियम, कैल्शियम और जस्ता जैसे खनिजों शामिल हैं।
  • थैकीन त्वचा चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    अल्कोहल का सेवन कम करता है अपने शराब का सेवन कम करने की कोशिश करें या इसे पूरी तरह दबाएं, यदि संभव हो तो शराब शरीर में विषाक्त पदार्थों के स्तर को बढ़ाता है, जिसका त्वचा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और बुढ़ापे और पतलापन में योगदान देता है।
  • थैलेन स्किन चरण 15 नाम की छवि
    4
    परिसंचरण में सुधार करने के लिए त्वचा की मालिश करें। मालिश रक्त परिसंचरण को बेहतर बनाने में मदद करता है, जिससे महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को पूरे शरीर में प्रसारित किया जा सकता है, पौष्टिक और त्वचा को मोटा होना।
  • त्वचा के लिए एक मालिश तेल लागू करें और कम से कम 90 सेकंड के लिए क्षेत्र मालिश। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको दिन में दो बार ऐसा करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक थाटाइन स्किन चरण 16
    5
    लंबे समय तक कपड़े पहने हुए कपड़े पहनें जो आपकी त्वचा की सुरक्षा करता है आपकी त्वचा को सूरज की रोशनी से उजागर करने से यह पतले हो सकता है। इसलिए आपको लंबे पैंट, लंबे बाजू वाली शर्ट और टोपी पहनानी चाहिए जो कि आपकी त्वचा को पराबैंगनी किरणों से बचाने के लिए व्यापक किनार हैं।
  • सूरज की पराबैंगनी किरणें त्वचा में कोलेजन को नष्ट करती हैं, जिससे इसकी लोच कम हो जाती है। यह त्वचा को पतला बनाता है और अधिक आसानी से चोट लगने का कारण बनता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com