ekterya.com

कैसे शरीर odors को खत्म करने के लिए

लगभग सभी को किसी समय या किसी अन्य समय में हमारे शरीर की गंध के बारे में चिंतित हैं। कौन बगल की सूक्ष्म (उम्मीद है) गंध नहीं बदबू आ रही है? सौभाग्य से, इस समस्या को शीघ्रता से हल करने के तरीके हैं और आप जो भी कदम उठा सकते हैं वह अधिक स्वच्छ और हमेशा के लिए बुरी गंध से बचें।

चरणों

विधि 1
खराब गंध के लिए त्वरित समाधान

छवि शीर्षक 10217 1
1
अपने शरीर को धो लें यदि आप देखते हैं कि आप थोड़ा खराब गंध और समय है, शॉवर में मिलता है गंदगी बैक्टीरिया गंध द्वारा उत्पन्न है, तो आपके शरीर (और बात यह है कि बदतर बदबू आ रही है) धोने जल्दी से गंध को खत्म करने में मदद मिलेगी है। हालांकि, यह नहीं बल्कि सिर्फ पानी की तुलना में किसी भी साबुन या जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग करने के लिए जब आप करते हैं, महत्वपूर्ण है।
  • जब आप बौछार करते हैं, तो बगल और पैरों पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि ये दो क्षेत्र हैं जो सबसे गंध का उत्सर्जन करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 2
    2
    ओवर-द-काउंटर एंटीपर्सिगरी लागू करें एंटीपर्सप्राइटर पसीना और पसीना के खिलाफ कुछ रसायनों (जैसे एल्यूमीनियम) के साथ एक ब्लॉक बनाते हैं, जिससे गंध को खत्म करने में मदद मिलती है। इनमें से कई एंटीप्राइशर्स आखिरी दिन रहते हैं, लेकिन आपको उन्हें फिर से लागू करना पड़ सकता है, खासकर यदि आप प्रदर्शन करते हैं, उदाहरण के लिए, व्यायाम करते हैं
  • दुर्गन्ध दूर करने के विपरीत, एंटीपर्सिफायर वास्तव में पसीना को हटा देता है, जबकि पूर्व केवल गंध को छुपाता है
  • कि क्या एल्यूमीनियम के साथ प्रतिस्वेदक स्तन कैंसर या अल्जाइमर कैंसर का कारण बनता पर बहुत विवाद रहा है, लेकिन अभी तक चिकित्सा अनुसंधान के बीच दो (या स्तन कैंसर और parabens के बीच), में ऐसा सिद्धांत है एक लिंक के अस्तित्व प्रदर्शन नहीं किया एक सुरक्षित उत्पाद
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 3
    3
    दुर्गन्ध दूर करने के लिए बुरी गंध जल्दी छिपाने के लिए डाल दिया पसीना आपके स्वास्थ्य के लिए बुरा नहीं है, जब तक कि यह अधिक नहीं है और एक बड़ी समस्या का संकेत करता है, तो आपको इसे पूरी तरह से समाप्त नहीं करना चाहिए पसीने शरीर को ठंडा करने के बहुत उपयोगी उद्देश्य को पूरा करता है, लेकिन आप इसे नियंत्रित कर सकते हैं ताकि यह अनुपयुक्त समय पर प्रकट न हो। दुर्गन्ध गंध को कवर करते हैं या इसे पूरी तरह समाप्त करते हैं, लेकिन आर्द्रता को समाप्त नहीं करते हैं।
  • कुछ दुर्गन्ध अन्य लोगों की तुलना में पिछले लंबे समय तक यदि आप अपनी बुरी गंध समस्याओं के त्वरित समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो आपको किसी भी दुर्गन्ध दूर करनेवाला पदार्थ पर डाल दें। यदि आप लंबे समय के लिए ताजा महसूस करना चाहते हैं, तो एक अच्छी गुणवत्ता वाले एक खरीदने पर विचार करें।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 4
    4
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का मिश्रण का प्रयोग करें। आप घर पर रहे हैं और आप कोई डिओडोरेंट या antiperspirant हाथ है, तो पानी का 1 कप के साथ 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड की 1 चम्मच मिश्रण का प्रयास करें।
  • मिश्रण को हल करें और फिर समाधान में एक कपड़े सोखें। किसी भी संभावित खराब गंध को कम करने के लिए बगल के नीचे नम कपड़े धो लें।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 5
    5
    बगल में जेल में शराब लागू करें यदि आप मुसीबत में हैं और आपको जितनी जल्दी हो सके खराब गंध को खत्म करना होगा, आप जेल में शराब का उपयोग कर सकते हैं। शरीर की गंध को खत्म करने के लिए इसका इस्तेमाल करना:
  • अपने हाथ में थोड़ा जेल शराब लें अपने हाथों से कांफों में रगड़ो यह उत्पाद बैक्टीरिया से लड़ता है जो खराब गंध पैदा करता है।
  • इमेज शीर्षक से शरीर के गंध को हटा दें चरण 6
    6
    वसा शोषक चेहरे का पेपर का प्रयोग करें यदि आप ज़्यादा पसीना करते हैं और आपको डर है कि आप खराब गंध शुरू कर सकते हैं, पसीना को शोषक पेपर के साथ पोंछ कर सकते हैं ये नमी को अवशोषित करने में बहुत प्रभावी होते हैं, इसलिए अपने बगल में (या जहाँ भी आप पसीना करते हैं) रगड़ें, इससे आपको गंध की गंध शुरू करने से रोकने के लिए
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 7

    Video: चेहरे के लक्षण देख कर जानिए शरीर में क्या चल रहा है | Health Check Up Through Face Mapping

    7
    उस क्षेत्र में एक अलमारी का पत्थर खुलते हैं जो गंध उत्पन्न करता है। अल्यूम एक खनिज होता है जिसमें गुण होते हैं जो बैक्टीरिया से लड़ने में मदद करते हैं जो बुरी गंध पैदा करते हैं। एक अलमारी पत्थर का उपयोग करने के लिए, अपने बगल में रगड़ें जैसे कि यह दुर्गन्ध दूर करनेवाला था।
  • अगर आप उस पल में पसीना कर रहे हैं, तो उसे त्वचा में लगाने के बाद पत्थर धो लें।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 8
    8
    आपके शरीर के उन क्षेत्रों पर मिट्टी को लागू करें जो बदबूदार हो आप प्रकृति में हैं और कोई डिओडोरेंट या antiperspirant हाथ है, तो बगल या पैर में एक छोटे से मिट्टी मलाई कोशिश करते हैं और यह सूखी हैं। एक बार सूखी हो जाने पर, इसे पानी से हटा दें। लक्ष्य यह सूखी मृत कोशिकाओं और पिछले पसीना दूर करने के लिए गंध का कारण बन सकता है, लगभग कैसे एक मिट्टी मुखौटा काम करता है की तरह जाने के लिए है।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 9
    9
    समस्या क्षेत्रों पर सिरका स्प्रे यदि आप व्यावसायिक उत्पादों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो अपनी बुरी गंध को जल्दी से ठीक करने के लिए कुछ प्राकृतिक उपचार का उपयोग करें सिरका एक प्राकृतिक एंटीसेप्टिक समस्या क्षेत्रों में जीवाणु और कवक (जैसे पैर या अंडरआर्म के रूप में) को मारने में मदद करता है। उन क्षेत्रों पर कुछ सफेद या सेब के सिरका छिड़कें और फिर एक कपड़े से त्वचा को सूखा।
  • आप वोडका पानी भी कम कर सकते हैं और बाकियों में स्प्रिज़ कर सकते हैं। यह नुस्खा "पुरानी ब्रॉडवे ट्रिक" थी जो कि जोन नदियों ने इस्तेमाल किया था।
  • तो सिरका अपने बात नहीं है, आप इस तरह चाय पेड़ के तेल या चुड़ैल हेज़ेल के रूप में अन्य प्राकृतिक sterilants है, जो एक समान प्रभाव सिरका है की कोशिश कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 10

    Video: ये करने के बाद जीवन भर शरीर से पसीने की बदबू नहीं आएगी| Do this you will Never Stink Again body odor

    10
    पतला नींबू का रस का प्रयोग करें। नींबू का रस एक प्राकृतिक जीवाणुरोधी और एंटिफंगल एजेंट माना जाता है। इस वजह से, बुरी गंध को जल्दी से समाप्त करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है बाणों या पैरों में नींबू का रस लगाने के लिए, आप इसे एक साफ कपड़े में डाल सकते हैं या प्रश्न में क्षेत्र में नींबू का टुकड़ा डाल सकते हैं।
  • हालांकि, आपको जूस की मात्रा के साथ प्रयोग करना होगा जो आप लागू करेंगे। नींबू का रस बहुत अम्लीय है और यही कारण है कि यह त्वचा को परेशान कर सकता है। यदि आप ऐसी बात है नोटिस, पानी के साथ नींबू का रस बाहर ले जाना और इससे पहले कि आप फिर से एक और थोड़ा नींबू का रस लागू करने के लिए कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें।
  • आप पानी के साथ नींबू का रस भी पतला कर सकते हैं।
  • विधि 2
    खराब गंध को खत्म करने के लिए अच्छी स्वच्छता लाओ

    इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 11
    1
    समय-समय पर दोष लगाना. जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, बौछार जल्दी गंध को खत्म करने में मदद करता है सुनिश्चित करें कि आप हर दिन ऐसा करते हैं, आपकी दैनिक गतिविधियों को करते हुए आपको साफ और ताज़ा महसूस करने में मदद मिलेगी। जब आप बौछार करते हैं:
    • एक हफ्ते में एक बार दो बार एक्सबायंट का उपयोग करना सुनिश्चित करें यह उत्पाद आपको गंदगी, मृत कोशिकाओं और जीवाणुओं को साफ करने में मदद करेगा, जो एजेंट हैं जो खराब गंध पैदा करते हैं। आप इसे किसी फार्मेसी में खरीद सकते हैं या कर सकते हैं स्वयं.
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 12
    2
    अपनी त्वचा को शुष्क रखें उच्च आर्द्रता (खाद्य), गर्मी, पीएच स्तर और उचित सोडियम है, जो त्वचा नम की परतों में हैं की एकाग्रता के साथ एक वातावरण की तरह एक बैक्टीरिया। इस वजह से, यह महत्वपूर्ण है कि हर बार गीली हो जाती है, या तो बारिश या पसीने से, आपकी त्वचा को सूखता है
  • तौलिया या शोषक चेहरे के पेपर के साथ पसीना या अन्य नमी स्रोत बंद करें।
  • वर्षा करने के बाद, आप नमी से लड़ने के लिए बगल जैसे क्षेत्रों में तालक पाउडर को स्प्रे कर सकते हैं।



  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 13
    3
    समय-समय पर अपने बगलों को दाढ़ी. यह सलाह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए है, हालांकि महिलाएं हैं जो अपने बगलों को दाढ़ी में सबसे अधिक हैं अंडरआर्म बाल मदद कर सकते हैं शरीर की गंध को कम करने, क्योंकि बाल गंध जल्दी से अवशोषित कर लेता है, तो आप कम बाल निकालें, वहाँ कम शरीर की गंध को अवशोषित करने की संभावना होगी।
  • इमेज का शीर्षक, शरीर के गंध को हटा दें चरण 14
    4

    Video: पसीना और पसीने की बदबू से हमेशा के लिए छुटकारा पायें | how to get rid of body odor permanently

    कपड़ों पर रखो जो अच्छी तरह हवाएं वहाँ कुछ सिंथेटिक सामग्री है जो अच्छी तरह से प्रकाशित नहीं करती हैं, जब तक कि वे उस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से तैयार नहीं होती (जैसे पॉलिएस्टर मिश्रण)। आप बहुत चिंतित शरीर की गंध कर रहे हैं,, कपास, ऊन या रेशम की तरह कपड़े पहनते हैं क्योंकि नमी को अवशोषित और बेहतर हवादार, यानी अधिक कम पसीना और कम गंध उत्पन्न करने के लिए की संभावना है।
  • आप पसीना और शरीर के नमी को अवशोषित करने के लिए आंतरिक कपास या रेशम शर्ट पहन सकते हैं। इस प्रकार आपके शरीर की गंध कपड़े की बाहरी परतों में घुसना नहीं करेगा
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 15
    5
    अपने कपड़ों को समय-समय पर धोएं. जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, बुरी गंध आपके कपड़ों में घुसा सकता है यदि आप एक शर्ट बहुत पसीना करते हैं और धोने के बिना इसे सूखा देते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि अगले दिन यह बहुत खराब बदबू आती है हर बार जब आप पसीना करते हैं, तो अपने कपड़े धोने की कोशिश करें ताकि यह अच्छी तरह से बदबू आती है (और आप ऐसा करते हैं)।
  • विधि 3
    बुरी गंध को खत्म करने के लिए जीवन शैली में बदलाव

    इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 16
    1
    एक स्वस्थ आहार लेने की कोशिश करें आप जो खा सकते हैं वह आपके शरीर की गंध को प्रभावित कर सकता है और अगर आपको इनके साथ समस्याएं हैं, तो कुछ खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करें और दूसरों की खपत में वृद्धि करें। उदाहरण के लिए:
    • खाद्य पदार्थों से बचने के लिए: बड़ी मात्रा में चीनी के साथ लाल मांस, लहसुन, प्याज, मसालेदार भोजन और अत्यधिक संसाधित खाद्य पदार्थों की बड़ी मात्रा। इन सभी उत्पादों के शरीर odors खराब हो आपको उसी कारण से कैफीन के साथ पेय भी बचाना चाहिए।
    • कुछ खाद्य पदार्थ जो कि हां आप हरी पत्तेदार सब्जियों, साबुत अनाज, कच्चे नट और बीज, स्वस्थ तेलों (जैतून का तेल, सामन, एवोकैडो, आदि) और phytonutrients शरीर को साफ करने में शामिल हैं खाना चाहिए (जैसे अजमोद, धनिया, अजवाइन, टकसाल के रूप में , ऋषि, दौनी, अजवायन के फूल और अजवायन की पत्ती)।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 17
    2
    आंतों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है खराब गंध के कुछ मामलों में आंत्र समस्याओं का कारण हो सकता है। आपकी आंत पूरी तरह से कुछ खाद्य पदार्थों को पचाने के योग्य नहीं हो सकते हैं, जो बदले में शरीर की गंध बढ़ सकता है आप अपने आंतों के स्वास्थ्य को घर में सुधारने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यदि समस्या जारी है, तो आपको डॉक्टर की मदद लेनी चाहिए। अपने आंतों के स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
  • आंतों के वनस्पतियों की गुणवत्ता को बेहतर बनाने में मदद के लिए प्रोबायोटिक पूरक लो।
  • पाचन सहायता करने के लिए अपने भोजन के साथ पाचन एंजाइम या सेब साइडर सिरका लें।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 18
    3
    एक गेहूं गेराज पूरक लेंगेहूं घास) या क्लोरोफिल। क्लोरोफिल पूरक प्राकृतिक deodorizers हैं, जो आपको दिन के दौरान खराब गंध पैदा करने से रोकेंगे। अपने सामान्य विटामिन आहार के लिए क्लोरोफिल पूरक जोड़ें
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 1 9
    4
    तनाव को हटा दें. तनाव apocrine ग्रंथियों को उत्तेजित करता है, जो एक प्रकार की ग्रंथि होती है जो शरीर की गंध का कारण बनती है। इसका मतलब यह है कि जब आप तनाव में परेशान या नाराज होते हैं, तो आप खराब शरीर की गंध पैदा करने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • ध्यान यह आपके तनाव को कम करने में मदद कर सकता है यदि आप प्रति दिन 15 मिनट ध्यान देते हैं, तो आप देख सकते हैं कि आपके तनाव के स्तर अधिक सहनशील हैं (और इसलिए आप बेहतर गंध करेंगे)।
  • योग यह तनाव को कम करने का एक और तरीका भी है
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 20
    5
    शरीर का पता लगाता है. शरीर शुद्ध, आपके शरीर की गंध समस्या पेट या आप क्या खा लिया से आता है, खासकर अगर, मदद मिलेगी गंध को कम करने और आप ताजा गंध मदद करते हैं।
  • कई अलग अलग तरीके शरीर detoxify, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करने के लिए इससे पहले कि आप एक कोशिश की कोशिश करने के लिए विशेष रूप से सबसे कठोर कर रहे हैं,। यदि आपके पास एक चिकित्सा स्थिति है तो यह बहुत महत्वपूर्ण होगा।
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 21
    6
    हाइड्रेटेड रहें. दिन के दौरान बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से आपको शरीर से विषाक्त पदार्थों को समाप्त करने में मदद मिलेगी। यह आपको अच्छे आंतों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद करेगा, जो बदले में आपको बेहतर गंध देगा।
  • औसत वयस्क महिला को आमतौर पर 2.2 लीटर पानी पीने की जरूरत होती है, जबकि औसत वयस्क पुरुष, 3 लीटर
  • इमेज शीर्षक से शरीर के गंध को हटा दें चरण 22

    Video: एक ही दिन में पूरे शरीर को इतना गोरा कर देगा ये असरदार उपाय / Body Whitening Instantly

    7
    समय-समय पर व्यायाम करें. यह उल्टा लग सकता है, क्योंकि व्यायाम आप पसीना, शारीरिक व्यायाम का एक बहुत बनाता है वास्तव में गंध लंबे समय से निपटने के लिए मदद मिलेगी। पसीना के माध्यम से, व्यायाम आपको अपने शरीर में जमा हुए विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करेगा, जिससे खराब शरीर की गंध हो सकती है।
  • हालांकि, व्यायाम और सूखने के बाद अपने आप को अच्छी तरह से स्नान के बाद सुनिश्चित करें, जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है
  • इमेज शीर्षक से निकालें शरीर गंध चरण 23
    8
    यदि आपकी खराब शरीर की गंध एक स्थायी समस्या है, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप हमारे पिछले कदमों की कोशिश कर रहे हैं और बुरा गंध को खत्म करने के लिए कुछ भी नहीं लगता है, तो आपके पास एक चिकित्सा स्थिति हो सकती है जो इसके कारण हो सकती है। अपने खराब गंध की समस्या के बारे में बात करने के लिए डॉक्टर या एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं और निदान करें। मैं आपको ब्रोमोहाइडोसिस के साथ निदान कर सकता था, एक शर्त जिसके कारण व्यक्ति को अत्यधिक पसीना पड़ता है
  • चिकित्सक एक डॉक्टर के पर्चे के साथ प्रतिपक्षी को लिख सकते हैं ये त्वचा में जलन पैदा है, तो आप एक वास्तविक चिकित्सा समस्या (जैसे bromidrosis या hyperhidrosis के रूप में) है, तो केवल का उपयोग सुनिश्चित हो सकता है।
  • बोटॉक्स पसीने वाले ग्रंथियों को रोक सकता है और पसीने को खत्म कर सकता है हम दोहराते हैं, आपको इसे लागू नहीं करना चाहिए, जब तक कि आपको एक वास्तविक चिकित्सा समस्या न हो, क्योंकि यह महंगा और दर्दनाक है प्रभाव केवल कुछ महीनों तक ही रह सकता है और हमेशा एक दीर्घकालिक समाधान नहीं होता है
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • डिस्पोजेबल कपड़ों के साथ कुछ डिब्बे खरीदें (जैसे बच्चे को पोंछे) आपको जल्दी से शांत करने के लिए यह एक ही काम करेगा यदि आप पेपर तौलिया में कुछ आइसोप्रोपील शराब लेते हैं और इसे एक वायुरोधी ज़िपयुक्त बैग में डालते हैं।
    • आप बदबूदार पैरों से ग्रस्त हैं, तो आप मोजे के साथ जूते पहनना चाहिए (अधिमानतः कपास क्योंकि यह नमी को अवशोषित और जल्दी सूख जाता है) और cambiártelos कम से कम हर दिन तो वे सूखी रहे हैं।
    • शीटों को अक्सर बदलें और सफेद वाले का उपयोग करें, क्योंकि आप उन्हें ब्लीच के साथ धो सकते हैं। सब के बाद, आप उन में आठ घंटे एक दिन बिताते हैं।
    • यदि आप किसी भी निर्धारित दवा लेते हैं, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें, क्योंकि कुछ खराब गंध, पसीने आदि पैदा कर सकते हैं।
    • यदि आपके शरीर की गंध है, तो यह कवक के कारण हो सकता है आप बगल में एक विरोधी कवक शैम्पू लागू होते हैं, जबकि आप नहा (फोम रूपों और 3 मिनट पर छोड़), महान समस्या से lidiarás। मजबूत दवाओं के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें, क्योंकि उन्हें नुस्खा के साथ ही प्राप्त किया जाता है
    • अपने कपड़ों के बगल में तालककुंड पाउडर लें और इसे रगड़ें (इसे बाहर से रगड़कर काले कपड़े पर सबूत मिटाएं) दुर्गन्ध के बाद त्वचा पर भी इसे लागू करें, लेकिन इसे रगड़ें नहीं।
    • शेविंग के बाद, शराब के साथ अपने हार्मोन को साफ करें या हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ।
    • यदि आप धूम्रपान करते हैं और धूम्रपान छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट का उपयोग करने पर विचार करें जो केवल पानी के वाष्प का उत्सर्जन करते हैं
    • बहुत सारे साबुन, दुर्गन्ध, इत्र, इत्यादि मिश्रण न करें, क्योंकि अरोमा की विविधता हमेशा अच्छी तरह से मेल नहीं खाती।
    • नमक स्नान में अपने पैरों को भिगोएँ चूंकि पैर समस्या वाले क्षेत्रों में से एक हैं, उन्हें कभी-कभी नमक में भिगोते हुए खराब गंध को कम करने में मदद मिलेगी। नमक बैक्टीरिया को मारता है जो बुरी गंध का कारण रखता है

    चेतावनी

    • यदि आप एक रेज़र के साथ दाढ़ी करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि ऐसा करने से पहले यह साफ हो। आप इसे कुछ कीटाणुनाशक या एंटीसेप्टिक से साफ कर सकते हैं
    • गंध को छिपाने के लिए कॉलोनी मत छोड़ो, लेकिन यह सब कुछ बदतर बना देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com