ekterya.com

स्वच्छ और ताजा बगल कैसे हैं

अपने बगल की त्वचा को साफ और ताज़ा रखने के लिए उपद्रव होना जरूरी नहीं है। अपने बगल की देखभाल और सफाई में सुधार करने के लिए यहां कुछ सरल उपाय दिए गए हैं। आप किसी भी तरह के कपड़ों का उपयोग करने के लिए तैयार होंगे और अपने स्वरूप में सुरक्षा के साथ कहीं भी जायेंगे।

चरणों

भाग 1

साफ रहें
अपने अंडरमर को ताजा और साफ चरण 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
रोजाना एक शॉवर ले लो त्वचा आपके शरीर का सबसे बड़ा अंग है और जब आप बार-बार बौछार करते हैं तो आप हानिकारक जीवाणु, खराब गंध और बीमारियों से अपने बगल की सुरक्षा में मदद करेंगे। गर्म पानी और एक हल्के साबुन का उपयोग करें
  • अपने अंडरमर को ताजा और साफ चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह प्राकृतिक फाइबर का उपयोग करता है सिंथेटिक फाइबर (नायलॉन, पॉलिएस्टर, आदि) के बजाय प्राकृतिक फाइबर (कपास, ऊन, रेशम, आदि) के साथ किए गए कपड़े आपकी त्वचा को "साँस" और आसानी से अनुमति देते हैं। इसका मतलब यह है कि पसीना तेजी से वाष्पन करती है, नमी, बैक्टीरिया और गंध को नियंत्रण में रखते हुए सुनिश्चित करें कि आप साफ कपड़े पहनते हैं और अक्सर अपने कपड़े धोते हैं।
  • अपने अंडरमर को ताजा और साफ चरण 3 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ खाद्य पदार्थों से सावधान रहें जो आपके पसीना को बदतर बना सकते हैं मजबूत odors, जैसे कि लहसुन, प्याज और मसालों (जैसे करी जैसे खाद्य पदार्थ) शरीर की गंध को बढ़ा सकते हैं कॉफी और तंबाकू जैसी अन्य उत्पाद भी योगदान कारक हो सकते हैं। ताजा और बिना गंध को बनाए रखने के लिए अपने इस प्रकार के भोजन की खपत को सीमित करें।
  • यदि आप यह निर्धारित करना चाहते हैं कि किसी विशेष भोजन से आप शरीर में खराब गंध पैदा कर रहे हैं, तो इसे अपने आहार से समाप्त करें और जांचें कि क्या समस्या दूर हो गई है या नहीं। यदि नहीं, तो यह निर्धारित करें कि इनमें से कौन सा वह प्रभाव है जो पैदा करता है।
  • चबाने वाली हरी पत्तियों (जैसे अजमोद) या गेहूं ग्रस की खुराक के साथ अपने भोजन के साथ समस्या को कम कर सकते हैं, क्योंकि ये खाद्य पदार्थ प्राकृतिक दुर्गन्ध हैं
  • भाग 2

    दुर्गन्ध का उपयोग करें और पसीने के लिए प्रदान करें
    अपने अंडरमर को ताज़ा और स्वच्छ चरण 4 रखें शीर्षक वाला इमेज
    1
    बाघों की बुरी गंध को रोकने के लिए बौछार के बाद एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला को लागू करें। दुर्गन्ध आमतौर पर अन्य odors के साथ शरीर गंध मास्किंग द्वारा काम करते हैं यदि आप ट्रिक्लोसान (एक जीवाणुरोधी एजेंट) वाले एक को चुनते हैं, तो यह न केवल आपको खराब गंध को खत्म करने में मदद करेगा, बल्कि बैक्टीरिया भी एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला जिसमें सोडियम बाइकार्बोनेट भी शामिल है, वह खराब गंध को कम करने में भी मदद करता है।
  • Video: प्रधान पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप / Charges of corruption imposed on Gram Pradhan

    अपने अंडरमर को ताजा और स्वच्छ चरण 5 रखें
    2
    पसीना और गंध को नियंत्रित करने के लिए एक एंटीपिरिशिपेंट का उपयोग करें पसीने वाले ग्रंथियों को अवरुद्ध करके अंतिरक्षी कार्य करते हैं पसीने की नमी की कमी से जीवाणु विकास और खराब गंध को हतोत्साहित किया जाता है। इसका मतलब यह है कि एक एंटीप्राइडरन्ट खराब गंध को नियंत्रित करता है, जबकि एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला इसे केवल मुखौटा में मदद करता है।
  • अधिकांश एंटीपर्सिफायरों में एल्यूमीनियम यौगिक होते हैं दुर्गंधहारक को लागू करते समय, ये यौगिकों पसीने ग्रंथियों को ब्लॉक करते हैं, जो पसीना को रोकता है। हालांकि, कुछ शोध से पता चलता है कि एल्यूमीनियम स्तन कैंसर और अल्जाइमर रोग से संबंधित हो सकता है एक और जांच है जो अधिक विविध निष्कर्ष निकालती है। यदि आप विषय के बारे में चिंतित हैं, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • Video: स्वच्छ भारत अभियान: भारत के गांवों में स्वच्छता को लेकर लोग हो रहे हैं जागरूक

    अपने अंडरमर को ताजा और साफ चरण 6 रखें
    3
    यदि आप अधिक प्राकृतिक या अतिरिक्त निवारक की तलाश कर रहे हैं, तो दुर्गन्ध दूर करनेवाला के रूप में सोडियम बाइकार्बोनेट का उपयोग करने का प्रयास करें सोडियम बाइकार्बोनेट odors neutralizes, बस उन्हें कवर नहीं करता है। अपने हाथ पर बेकिंग सोडा के एक चम्मच के लगभग एक-आठवें स्थान पर रखें। फिर, एक पेस्ट बनाने के लिए पानी की कुछ बूंदें जोड़ें। एक बार बाइकार्बोनेट घुल जाता है, बस अपने बगल पर हल्के पेस्ट को लागू करें।
  • अपने अंडरअर्मल्स को ताजा और साफ चरण 7 रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने स्वयं के दुर्गन्ध दूर करने के लिए एक नुस्खा लें यदि आप फैक्टरी डीओडोरेंट्स से आक्रामक रसायनों से बचना चाहते हैं, तो प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करके अपने स्वयं के दुर्गन्ध दूर करने के लिए कई व्यंजन हैं, जिनमें से अधिकांश प्राप्त करना आसान है।
  • इस सरल नुस्खा की कोशिश करो कॉर्नस्टार्क के एक भाग के साथ बेकिंग सोडा के एक हिस्से को मिलाएं। फिर, बिकारबोनिट और कॉर्नस्टार्च मिश्रण के प्रत्येक भाग के लिए नारियल के चार भागों को जोड़ें। यदि आप एक अतिरिक्त गंध चाहते हैं, तो एक आवश्यक तेल (उदाहरण के लिए, चाय के पेड़, लैवेंडर या बैंगनी) के कुछ बूंदों को जोड़ें। एक ग्लास जार में मिश्रण को स्टोर करें और इसे दुर्गंधक के रूप में लागू करें
  • भाग 3

    अंडरआर्म बालों को हटा देता है
    अपने अंडरमर्स को ताजा और साफ चरण 8 रखें



    1
    नियमित रूप से दाढ़ी इससे गंधों को तेजी से रोकने के लिए बाकियों को सूखने में मदद मिलती है। इसके अलावा, बहुत से लोग मानते हैं कि यह उपस्थिति में सुधार करता है आप एक बिजली के रेजर, डिस्पोजेबल ब्लेड या डिस्पोजेबल रेजर के साथ एक रेजर का उपयोग कर सकते हैं।
    • धोने से शुरू करें शावर के बाद दाढ़ी और अपने बगलों को सूखा। गर्मी आपकी त्वचा के छिद्रों को बाल निकालना आसान बनाने के लिए खुलेगा।
    • शेविंग क्रीम लागू करें, अगर आप चाहें तो बहुत से लोग प्रक्रिया को कम करने और जलन को कम करने के लिए शेविंग क्रीम का उपयोग करना पसंद करते हैं। आपको क्रीम कंटेनर में आने वाले निर्देशों का पालन करना चाहिए, लेकिन सामान्य तौर पर आपको केवल एक पतली और समान परत लागू करने की आवश्यकता होती है।
    • इत्र के बिना क्रीम का उपयोग करना सबसे अच्छा है, क्योंकि यह जलन और एलर्जी प्रतिक्रियाओं की संभावना कम करता है।
    • बाकियों से बाल निकालने के लिए रेजर का उपयोग करें। इसे धीरे-धीरे और सावधानी से करो, चूंकि बाकियां घुमावदार और मुंह बनाना कठिन हैं। इस प्रक्रिया में आपकी त्वचा को काटने या स्क्रैप करने से बचें उस दिशा में दाढ़ी जिसमें बाल जलन और गले हुए बाल के जोखिम को कम करने के लिए बढ़ता है।
    • अंत में एक हल्के कसैले का प्रयोग करें जलन को कम करने के लिए शेविंग के बाद एक हल्का कसैले (जैसे डायन हेज़ेल) लागू करें
    • जिस आवृत्ति के साथ आप अपने बाकियों को दाढ़ी करवाना चाहते हैं, वह गति पर निर्भर करेगा जिसके साथ आप अपने बाल बढ़ेंगे, आपकी व्यक्तिगत वरीयताएं, अन्य कारकों के बीच।
  • अपने अंडरमर को ताजा और साफ चरण 9 रखें
    2
    एक विलासी क्रीम का प्रयास करें इस प्रकार की क्रीम कई दिनों या हफ्तों के लिए बढ़ती बालों को रोकती है। वे त्वचा से बाल को भंग करके काम करते हैं, ताकि आप इसे आसानी से कुल्ला कर सकें।
  • बहुत से लोग मानते हैं कि इन प्रकार के क्रीम कठोर हैं और खराब गंध हैं
  • क्रीम कंटेनर पर सभी निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें
  • इसे पूरी तरह से उपयोग करने से पहले हमेशा वशीभूत क्रीम का प्रयास करें आपकी त्वचा के एक छोटे हिस्से पर क्रीम लागू करें फिर, 24 घंटों की प्रतीक्षा करें यदि आपके पास एलर्जी की कोई प्रतिक्रिया नहीं है (जैसे लाली, सूजन या खुजली), तो यह सबसे अधिक संभावना है कि इसका उपयोग आपकी त्वचा के लिए सुरक्षित है।
  • अपने अंडरमर को ताजा और साफ चरण 10 रखें
    3
    यदि आप एक दीर्घकालिक समाधान चाहते हैं तो मोम के साथ दबाना। यह मोम के लिए दर्दनाक है और थोड़ी देर के लिए आपकी त्वचा परेशान कर सकती है। हालांकि, यह रेजर से लंबे समय तक बढ़ने से बालों को रोकेगा।
  • आपके लिए एक इष्टतम बालों को हटाने के लिए बालों को बहुत छोटा या बहुत लंबा नहीं होना चाहिए। बाल लगभग 6 मिलीमीटर (¼ इंच) होना चाहिए। अगर बालों में लंबे समय तक, शेविंग से पहले इसे काट लें।
  • शेविंग से पहले अपने बगलों को साफ, छूटें और सूखें।
  • एक अच्छी गुणवत्ता वाले कॉस्मेटिक मोम प्राप्त करें विपरीत दिशा में एक लाइन या पतली परत को लागू करें जिसमें आपके बाल बढ़ते हैं। उत्पाद निर्देशों के अनुसार इसे निकालें।
  • समाप्त होने पर, दर्द और जलन से राहत देने के लिए एक मॉइस्चराइज़र, मुसब्बर वेरा या बर्फ का उपयोग करें।
  • आपको दाढ़ी करने की क्षमता है, क्योंकि यह एक दर्दनाक और खतरनाक अनुभव भी हो सकता है, इसलिए आप एक पेशेवर की मदद लेने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • अपने अंडरमर को ताज़ा और स्वच्छ चरण 11 रखें
    4
    इलेक्ट्रोलिसिस पर विचार करें यदि आप बाल विकास की स्थायी रोकथाम चाहते हैं। इलेक्ट्रोलिसिस की प्रक्रिया में, बालों के रोम के पास एक पतली सुई त्वचा में डाली जाती है। एक लो-लेवल इलेक्ट्रिकल चार्ज बाल कूप को नष्ट कर देता है ताकि बाल वापस नहीं बढ़े। यह प्रक्रिया धीमी और महंगी है, लेकिन इसका परिणाम स्थायी बाल निकालना में होता है
  • भाग 4

    अपने बगल के साथ समस्या का समाधान करें

    Video: बांदा में अवैध रूप से जारी है बालू खनन, बदौसा और बबेरू से खबर लहरिया की रिपोर्ट

    अपने अंडरअर्मल्स को ताजा और साफ चरण 12 रखें
    1
    सरल उपाय का उपयोग करके अपने बगलों को तेज करें बगल की त्वचा के अंधेरे को कई कारण हो सकते हैं, जिनमें मृत त्वचा का संचय या दुर्गन्ध के एक प्रकार की प्रतिक्रिया शामिल है। यदि यह गहराई आप के लिए अप्रिय लगता है, तो आप शायद आपकी त्वचा को हल्का करना चाहते हैं। वहाँ त्वचा को हल्का करने के लिए वाणिज्यिक क्रीम हैं, लेकिन वे अच्छी तरह से विनियमित नहीं हैं और इसमें आक्रामक रसायनों शामिल हो सकते हैं। सौभाग्य से, त्वचा को हल्का करने के लिए प्राकृतिक तरीके हैं। यहां कुछ सबसे सरल और प्रभावी हैं:
    • नींबू का एक टुकड़ा लें और अपने बगल पर रगड़ें या दही के साथ नींबू का रस मिलाकर पेस्ट करें। इसे अपने बगल पर लागू करें और इसे दस मिनट के लिए कार्य करें। फिर, इसे कुल्ला। नींबू एक प्राकृतिक विरंजन एजेंट है जो त्वचा को हल्का कर देती है।
    • अक्सर, मृत कोशिकाओं ने बगल की त्वचा को अंधेरे का कारण बना दिया है, इसलिए नियमित रूप से छूटने से भी मदद मिल सकती है। Exfoliants त्वचा सूखी और जलन पैदा कर सकते हैं, तो आप एक नरम एक का चयन करना चाहिए
  • अपने अंडरअर्मल्स को ताज़ा और स्वच्छ चरण 13 रखें
    2
    दुर्गन्ध दूर करना यदि आपके बगलों को परेशान या परेशान किया जाए। यदि आपकी निरंतर खुजली, लालिमा, सूजन आदि का अनुभव हो तो आपकी त्वचा दुर्गन्ध के कुछ घटक पर प्रतिक्रिया कर सकती है। अपने बगल में अनुसंधान ने दिखाया है कि ग्लिसरीन और सूरजमुखी के बीज के तेल वाले दुर्गन्ध में शेडिंग के बाद जलन कम हो सकती है।
  • यदि आपके दुर्गन्ध दूर करने वाला व्यक्ति अपने बगल की पसीना या बुरी गंध को कम नहीं करता है, या यदि यह एलर्जी प्रतिक्रिया पैदा करता है, तो सबसे मजबूत या वैकल्पिक उत्पादों के बारे में एक चिकित्सा पेशेवर से परामर्श करें।
  • अपने अंडरअर्मल्स को ताजा और स्वच्छ चरण 14 रखें
    3
    अगर आपके पास असामान्य या लगातार लक्षण हैं तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें पसीना, बाल विकास, खराब गंध और त्वचा के अंधेरे छोटी समस्याएं हैं जो आम तौर पर बगल से संबंधित होती हैं। आप इनमें से प्रत्येक का सावधानी से उपर्युक्त चरणों का पालन कर सकते हैं। हालांकि, यदि चीजें सामान्य से बाहर हो जाती हैं, तो यह अधिक गंभीर होने का संकेत हो सकता है जिसके लिए व्यावसायिक ध्यान की आवश्यकता होती है।
  • यदि पसीना फल की तरह बदबू आती है, तो यह मधुमेह का संकेत हो सकता है, जबकि ब्लीच की तरह यह बदबू आती है, यह यकृत या किडनी रोग हो सकता है। अपने पसीना की गंध में एक असामान्य गंध या कोई ध्यान देने योग्य बदलाव को देखते हुए अपने चिकित्सक से देखें।
  • कांखों की त्वचा को किसी को भी हो सकता है, लेकिन यह इंसुलिन की समस्याओं, पिट्यूटरी ग्रंथियों, कुछ संक्रमणों और कई अन्य बीमारियों के साथ समस्याओं में अधिक बार होता है। यदि आप इस स्थिति के बारे में चिंतित हैं या यदि आप किसी अन्य समस्या के लक्षणों के साथ मौजूद हैं तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक हल्के साबुन
    • एक शेविंग क्रीम (इत्र के बिना अधिमानतः) और एक रेजर या डिज़िलेटरी क्रीम
    • हल्का कसैले
    • एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला
    • बेकिंग सोडा
    • एक नींबू, एक आलू या एक ककड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com