ekterya.com

भोजन के साथ त्वचा को ताज़ा रखने के लिए

क्या आप जानना चाहते हैं कि त्वचा को कैसे उजागर करें, झुर्रियों से लड़ें और उज्ज्वल त्वचा हो? सावधान रहें क्योंकि सुंदरता के जंगल में खो जाना आसान है। सौंदर्य शरीर के सामान्य स्वास्थ्य पर निर्भर करता है। त्वचा को आकर्षक और जीवंत दिखने के लिए, आपको स्वस्थ जीवन विकल्प बनाने और भोजन शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह बनाने की ज़रूरत है। दृढ़ त्वचा प्राप्त करने की कोशिश करें, प्राकृतिक विकल्पों को चुनकर लाइनों को भरें और एक युवा मुंह खोलें। सब कुछ आप क्या खाते हैं! ये कुछ खाद्य पदार्थ शुरू करने के लिए हैं!

चरणों

खाद्य पदार्थ खाने से आपकी त्वचा देखिए ताज़ा शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
पागल खाएं: नाश्ते के लिए बादाम का एक मुट्ठी भर त्वचा को कुछ अच्छी वसा देनी होगी जिससे इसे उज्ज्वल और निर्दोष रहने की आवश्यकता होती है। सामान्य तौर पर, पागल बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन में समृद्ध होते हैं, न केवल त्वचा कोशिकाओं को बहाल करने में मदद करते हैं, बल्कि बालों के विकास में भी और सूखी त्वचा में सुधार भी करते हैं। वे त्वचा को एक छोटी सी लगती हैं और साथ ही बुढ़ापे के पहले लक्षणों से लड़ते हैं। इसलिए, दोपहर के नाश्ते के लिए, कुछ स्वादिष्ट बादामों की कोशिश करें, लेकिन इसे अधिक मत करो, क्योंकि इसे आसान करना आसान है!
  • खाने की खातिर खाने की खाल के अनुसार अपना स्किन लॉन्चिंग ताज़ा
    2
    खाओ पनीर: अपने आहार के कठिन पनीर हिस्से के एक या दो स्लाइस बनाएं पनीर मुंह में बैक्टीरिया के विकास को रोकने में मदद करता है और खांसी को रोकता है। एक स्विस पनीर, चेडर या गौडा चुनें इसकी एक उच्च कैल्शियम सामग्री होती है और बिना सड़ने के मुस्कुराहट सफेद और दांत रखने में मदद करती है।
  • इट्स फर्टिंग स्किन लुकिंग फ्रेश टू फूडिंग फूड्स स्टेप 3

    Video: सफ़ेद बाल काले करें, वज़न घटाए और त्वचा को चमकदार बनाएं : अमरुद के पत्तों से

    3

    Video: लंबे समय तक आहार को ताजा रखने के उपाय - Onlymyhealth.com

    ब्लैकबेरी खाएं: इन काली गेंदें प्रकृति में सबसे शक्तिशाली विरोधी बुढ़ापे खाद्य पदार्थों में से एक हैं। वे त्वचा की लोच बनाए रखने में मदद करते हैं, मसूड़ों को मजबूत करते हैं और आँखों के स्वास्थ्य में योगदान करते हैं। वे सूखापन और खुजली के पैच को भी रोकते हैं।
  • खाद्य पदार्थ खाने से अपना त्वचा दिखाना ताजा रखने वाला छवि, चरण 4



    4
    Avocado खाएं: इसमें फोलिक एसिड होता है जो रक्त के गठन में मदद करता है। तेल बनाने के लिए भी आवश्यक है यह फैटी एसिड सभी वसा में समृद्ध है जो शरीर की जरूरत है, इसलिए लिप्त करना अच्छा है। यदि आप इसे अपने चेहरे पर एक मुखौटा के रूप में डालते हैं और आपकी त्वचा पर चमत्कार करते हैं, तो आप इसे क्यों नहीं खा सकते हैं और लाभ देख सकते हैं! यदि आप इसे कम मात्रा में लेते हैं, तो मोनोअनसेचुरेटेड वसा जो आप निगलना चाहते हैं वह साफ, नरम हो जाएगा और चिकनी त्वचा छोड़ देगा।
  • खाद्य पदार्थ खाने से आपका स्किन लुकिंग फ्रेश रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    ओटमील खाएं: यह घुलनशील फाइबर और जटिल कार्बोहाइड्रेट में बहुत समृद्ध है। यह लोहा, मैंगनीज, फास्फोरस, कैल्शियम, विटामिन बी और ई और सिलिकॉन में भी समृद्ध है। स्वस्थ त्वचा के लिए सिलिकॉन आवश्यक है और कोलेजन स्तर बनाए रखने के लिए।
  • खाद्य पदार्थ खाने से आपका स्किन लुकिंग फ्रेश रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    सामन और ट्यूना खाओ: वे शक्ति के दो अप्रत्याशित स्रोत हैं वे अविश्वसनीय ओमेगा -3 फैटी एसिड से भरे हुए हैं जो शरीर पर अद्भुत काम करती हैं और विटामिन डी में भी समृद्ध हैं। विटामिन डी त्वचा के लिए आदर्श है क्योंकि यह इसे ताज़ा रखने में मदद करता है और एक स्वस्थ समग्र रूप को बढ़ावा देता है। यदि आपको मछली पसंद नहीं है, तो आप मछली के तेल कैप्सूल भी खरीद सकते हैं और हर सुबह उन्हें ले सकते हैं।
  • खाद्य पदार्थ खाने से आपका स्किन लॉन्चिंग फ्रेश रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    शताब्दी खाएं: वे सुतुमुली और मुस्ली के रूप में भारतीयों के बीच भी जाना जाता है। वे स्वस्थ त्वचा के लिए एक आवश्यक तत्व विटामिन ई के प्राकृतिक स्रोत से भरे हुए हैं विटामिन ई मांसपेशियों और ऊतकों बनाता है, और इस प्रकार त्वचा फर्म रहता है और झुर्रियों को रोकने में मदद करता है विटामिन ई त्वचा की कोशिकाओं को पुनर्स्थापित करने में भी मदद करता है, इसलिए यदि आपके पास क्षतिग्रस्त क्षेत्र (एक खरोंच, दर्द या एक निशान भी) है, तो विटामिन ई में भोजन करने वाले खाद्य पदार्थों को तेजी से कम करने या ठीक करने में मदद मिल सकती है। समस्या क्षेत्र
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com