ekterya.com

आपकी सुंदरता बनाए रखने में मदद करने वाले खाद्य पदार्थों का चयन कैसे करें

एक बड़ी मुस्कान, उज्ज्वल बाल, त्वचा और नाखून (प्लस एक पतली आकृति) आपको छोड़ते समय आपको विश्वास की भावना दे सकती है सौंदर्य उद्योग उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला बेचता है जो सदा के सौंदर्य का वादा करता है - हालांकि, आपको स्वस्थ भोजन के साथ अपने आंतरिक भोजन के रूप में बाहर पर कुछ भी सुंदर नहीं बनाता है। अपनी बाहरी छवि को सुशोभित करने और अपने समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए स्वस्थ भोजन चुनें

चरणों

विधि 1
एक सुंदर मुस्कान बनाएँ

छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपकी सुंदरता को बनाए रखने के चरण 1
1
हरी चाय पी लो मसूड़ों पर हरी चाय के प्रभावों पर एक जापानी शोध किया गया, जिसमें पता चला कि एक दिन में कम से कम एक कप पीने से आपको गम रोग से बचा रहता है। यह शायद इसलिए है क्योंकि हरी चाय में एंटीऑक्सिडेंट कैटेचिन होता है, जिससे सूजन को कम करने में मदद मिलती है।
  • याद रखें कि हरी चाय में कैफीन है, जो आपको रात में जाग सकता है यदि यह आपके लिए एक समस्या है, तो उसे दिन में जल्दी ही पीना चाहिए।
  • जितना अधिक चाय पीते हैं, उतना ही आपके मसूड़ों का लाभ बढ़ जाएगा। हालांकि, ध्यान रखें कि बहुत हरी चाय पीने से दुष्परिणाम हो सकते हैं, जैसे पेट खराब या हृदय अतालता भी। कैफीन के बिना संस्करण को पीने से आप इनमें से कुछ समस्याएं डाल सकते हैं
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 2
    2
    साइट्रूस जूस से बचें नींबू के रस में एसिड आपके दांतों पर कहर बरती सकता है, समय के साथ तामचीनी को नुकसान पहुंचा सकता है। अंगूर और नींबू का रस सबसे खराब अपराधियों में से दो हैं। शीतल पेय भी समस्या हो सकती है
  • यदि आप अब भी इन जूस को पीना चाहते हैं, तो एक पुआल का उपयोग करने की कोशिश करें और बाद में रिनें बनें। एक शर्बत अपने दांतों को मुंह के सामने थोड़ी रक्षा करेगा और पानी पीठ में एसिड कुल्ला करने में मदद करेगा।
  • इसके अलावा, स्विफ्टिंग से बचें यदि आप अपने मुँह के चारों ओर सोडा या रस के साथ झुकाते हैं, तो आपको अधिक तेज़ी से निगलना सीखना चाहिए। अब आप इन पेय को अपने मुंह में रख सकते हैं, अधिक क्षति वे पैदा कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक चुनें फूड्स जो आपकी ब्यूटी को बनाए रखने में सहायता करें चरण 3
    3

    Video: HOW TO GET RICH IN SOUTH AFRICA (6) LIFE HACKS FINANCE

    बनावट द्वारा खाद्य पदार्थ चुनें फूड्स जो टूटना मुश्किल है, जैसे कि कुरकुरे या चवे भोजन, आपके मुंह में लार बढ़ाना आपके मुँह को स्वस्थ रखने के लिए यह लार आवश्यक है, क्योंकि यह मुंह में एसिड की मात्रा कम करता है जो बैक्टीरिया बनाते हैं। इसके अलावा, कुरकुरे भोजन दांतों से पट्टिका को हटाने में मदद करते हैं।
  • एसिड क्षय की ओर जाता है, यही कारण है कि इसे कम स्तर पर रखना महत्वपूर्ण है। गाजर या नट जैसी खाद्य पदार्थों की कोशिश करें
  • हालांकि, चवदार और चिपचिपा कैंडी से दूर रहें इसकी चिपचिपाहट की वजह से चीनी लंबे समय तक मुंह के आसपास रहती है, जो बैक्टीरिया को और अधिक एसिड बनाने में उत्तेजित करता है। आपको चिप्स और कुकियों जैसे सैंडविच से बचने का भी प्रयास करना चाहिए, जो आपके दांतों के लिए भी बदतर हो सकता है, क्योंकि वे अब भी लंबे समय तक रहते हैं।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 4
    4
    चेडर पनीर के मिठाई खाओ खाने के बाद, चेडर जैसे कठिन चीज़ों को खाने से आपके मुंह में एसिड को कम करने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, इसमें कैसिइन नामक प्रोटीन होता है, जो प्रोटीन, कैल्शियम और फॉस्फेट के साथ-साथ पनीर भी प्रदान करता है, अपने दांतों को क्षय से बचा सकता है। पनीर लार के प्रवाह को भी बढ़ाता है, जिससे एसिड और चीनी को कुल्ला करने में मदद मिलती है। अन्य हार्ड चीज परमेसन, कोल्बी और गौडा हैं
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपकी सुंदरता को बनाए रखने में मदद करें चरण 5
    5
    पानी पी लो पानी बैक्टीरिया और एसिड से बाहर निकलने में मदद कर सकता है जो आपके दांतों को पीड़ते हैं। प्रत्येक भोजन के बाद कुछ पीने की कोशिश करें इसके अलावा, यदि आपका मुंह बहुत शुष्क रहता है, तो गुहाएं बढ़ सकती हैं।
  • विधि 2
    आपकी त्वचा, अपने नाखून और अपने बाल सुशोभित करें

    छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 6
    1
    पीले और नारंगी उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करें। विशेष रूप से इन दो रंगों के फल और सब्जियां आपकी त्वचा को सुंदर रख सकती हैं। उदाहरण के लिए, आप नारंगी और पीले मिर्च, गाजर, खुबानी, मीठे आलू और पीले स्क्वैश की कोशिश कर सकते हैं। इन में एंटीऑक्सिडेंट की एक उच्च सामग्री है, जो आपको बुढ़ापे के प्रभाव से बचाती है।
    • हालांकि, हालांकि टमाटर या क्रैनबेरी नारंगी या पीले नहीं हैं, वे एंटीऑक्सिडेंट्स में भी उच्च हैं।
    • इन खाद्य पदार्थों में से कुछ, जैसे गाजर और मीठे आलू, में विटामिन ए भी होते हैं, जो आपकी त्वचा को स्वस्थ और सुंदर रख सकते हैं। विटामिन ए के अन्य अच्छे स्रोतों में दुबला मांस और डेयरी उत्पादों शामिल हैं।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपकी सुंदरता बनाए रखने में मदद करते हैं चरण 7
    2
    हरी पत्तेदार सब्जियां खाएं हरे पत्तेदार सब्जी (जैसे गोभी, ब्रोकोली, पालक या काली) आपके आहार का एक स्थायी हिस्सा होना चाहिए, क्योंकि वे कई स्तरों पर पौष्टिक हैं। इसके अलावा, वे आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छे हैं, क्योंकि उनमें एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा होती है इन्हें विटामिन ए के उच्च स्तर, साथ ही फोलेट, एक प्रकार का विटामिन बी होता है, जो आपकी त्वचा को स्वस्थ रहने में मदद करता है।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने में मदद करें चरण 8
    3
    अपने आहार का स्ट्रॉबेरी हिस्सा बनाओ स्ट्रॉबेरी विटामिन सी में अधिक हैं। विटामिन सी कई शारीरिक कार्यों के लिए आवश्यक है और त्वचा पर झुर्रियों की संभावना को कम करने, कोलेजन जमा करने में भी मदद करता है।
  • आधा कप एक दिन खाने की कोशिश करें, जो आपको आवश्यक विटामिन सी का दैनिक आधा हिस्सा देगा।
  • अन्य फल जो विटामिन सी में उच्च होते हैं, जैसे फल अंगूर, नारंगी और नींबू जैसे खट्टे फल होते हैं। इसके अलावा, किवी, आम, तरबूज, अन्य फलों में, विटामिन सी होते हैं
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 9
    4



    अपने आहार में जैतून का तेल और अन्य स्वस्थ वसा जोड़ें स्वस्थ वसा, जैसे पॉलीअनसेचुरेटेड और मोनोअनसैचुरेटेड वसा, आपकी त्वचा को छोटी और अधिक लचीली लग सकता है इसके अतिरिक्त, वे आपके शरीर को अन्य पोषक तत्वों जैसे कि विटामिन ए और ई के रूप में शामिल करने में मदद के लिए आवश्यक हैं, जो आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं।
  • कुछ स्वस्थ वसा मकई का तेल, सोयाबीन तेल और सूरजमुखी तेल है इन तेलों के साथ पकाने की कोशिश करें या उन्हें सलाद के ड्रेसिंग में जोड़ें।
  • अगर आप वसा को ठोस रूप में खाना पसंद करते हैं तो वसायुक्त मछली (जैसे सैल्मन), नट और बीज खाने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक चुनें फूड्स जो आपकी ब्यूटी को बनाए रखने में सहायता करें चरण 10
    5
    एनामैम को एक स्नैक के रूप में आज़माएं एडैमैम एक स्वस्थ नाश्ता है और इसमें उच्च प्रोटीन सामग्री है इसके अलावा, यह माना जाता है कि आईफ़्लोवोन में इसमें कोलेजन की रक्षा में मदद शामिल है, जिससे आपकी त्वचा युवा दिखती है।
  • आप सबसे किराने की दुकानों के जमे हुए भोजन अनुभाग में edamame पा सकते हैं। आप दोपहर में एक त्वरित नाश्ते के लिए एक मुट्ठी भाप के लिए माइक्रोवेव का उपयोग कर सकते हैं।
  • याद रखें, आपको बाहरी फली नहीं खाना चाहिए, केवल आंतरिक बीन्स। आप सीधे सलाद के साथ जोड़ने के लिए पॉड के बिना एडैमेम भी पा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 11
    6
    सुनिश्चित करें कि आपको आवश्यक प्रोटीन मिलें। बाल, नाखून और त्वचा प्रोटीन केराटिन से बने होते हैं एक वयस्क के रूप में, आपको लगभग 46 ग्राम (यदि आप महिला हैं) या 56 ग्राम (यदि आप पुरुष हैं) प्रोटीन की आवश्यकता है वास्तव में, यदि आपका आवश्यक प्रोटीन प्राप्त नहीं होता है तो आपके बाल बढ़ने से रोक सकते हैं
  • उन खाद्य पदार्थों को चुनें जो प्रोटीन में उच्च होते हैं, जैसे मछली, दूध, अंडे और बीन्स। उदाहरण के लिए, मांस में 7 ग्राम प्रोटीन प्रति औंस है।
  • मांस लोहे का अच्छा स्रोत है और आपके बालों को मात्रा के लिए लोहे की जरूरत है और स्वस्थ रहने के लिए।
  • Video: Jesus & Republicans, LGBT, & Whitney Houston Death In Context (The Point)

    छवि का शीर्षक चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने में मदद करता है चरण 12
    7

    Video: Nepal Travel Guide (नेपाली यात्रा गाइड) | Our Trip from Kathmandu to Pokhara

    अपने आहार में मछली को उज्ज्वल और लंबे बाल प्राप्त करने के लिए शामिल करें मछली में ओमेगा 3 फैटी एसिड होते हैं, जो आपके बालों को बढ़ने में मदद करते हैं। ऐसी मछली चुनें, जिसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड की उच्च मात्रा होती है, जैसे मैकेरल, ट्यूना या सार्डिन। ये पाप चमक को बढ़ाने में भी मदद करेंगे सुनिश्चित करें कि आप कम से कम 2 बार एक सप्ताह में मछली खाएं
  • मछली के बजाय, आप पागल, कैनोला तेल या टोफू खा सकते हैं, जिसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड की एक उच्च सामग्री भी है।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 13
    8
    अपनी त्वचा को टमाटर और सेब के साथ जलने से सुरक्षित रखें एपल्स में क्वरेटिन होता है, जो कि सूर्य की किरणों के हानिकारक भागों से बचने में मदद कर सकता है जो त्वचा को कैंसर का कारण बनता है। सर्वश्रेष्ठ परिणाम के लिए स्वर्ण स्वादिष्ट सेब, कॉर्टलैंड या मोनरो खाएं टमाटर में लाइकोपीन है, जो आपकी त्वचा को सूरज से बचाने के लिए दिखाया गया है, खासकर यदि आप उन्हें पका हुआ और केंद्रित रूप में खाएं, जैसे टमाटर का पेस्ट याद रखें, सूरज से आपकी त्वचा की रक्षा के लिए सनस्क्रीन का उपयोग करना अभी भी महत्वपूर्ण है
  • विधि 3
    अपना वजन रखें

    छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपकी सुंदरता बनाए रखने के चरण 14
    1
    मसालेदार का उपयोग करें गर्म मिर्च और गर्म सॉस में कैप्सैसिइन है। यह घटक आपकी भूख को दबाने में मदद कर सकता है, क्योंकि यह जीपीएल 1 हार्मोन को बढ़ाता है, खासकर यदि आप अपने दैनिक आहार में गर्मी को शामिल करते हैं। जीपीएल 1 एक प्राकृतिक भूख दमनकारी है
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 15
    2
    दोपहर के भोजन पर आधा एवेकाडो खाने की कोशिश करें। स्वस्थ avocado वसा आप भूख से बचने में मदद कर सकते हैं। नतीजतन, आप दोपहर में नाश्ते खाने की संभावना कम होगी। हालांकि, आपको अब भी ध्यान देना चाहिए कि आप कितने व्यंजन खाते हैं, क्योंकि वे वसा में उच्च होते हैं और इसलिए कैलोरी में।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 16
    3
    सूप ले लो सूप और स्टूज़ अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में अधिक तरल होते हैं यही कारण है कि आप तेजी से भरते हैं और कम कैलोरी का उपभोग करते समय अधिक समय तक रहते हैं।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपकी सुंदरता को बनाए रखने के चरण 17

    Video: 2 से 6 इंच लंबाई बढाये ईस हेरत अंगेज नूसखे से| How to| Increase Height

    4
    अपने आहार में दुबला प्रोटीन बढ़ाएं दुबला प्रोटीन आपको भूख लगी रहने से बचाने के लिए सबसे प्रभावी खाद्य पदार्थों में से एक है। मछली, चिकन या वनस्पति की प्रोटीन जैसे दाल या सेम खाने की कोशिश करें। दिन के दौरान फुलर महसूस करने के लिए प्रोटीन के साथ अपना दिन शुरू करें। नाश्ते में उबले अंडे या ग्रीक दही खाने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 18
    5
    गेहूं से पहले राई को चुनें पूरे अनाज हमेशा सबसे अच्छा होता है, लेकिन जब आप इन दोनों के बीच फैसला करने की कोशिश करते हैं, तो राई चुनें। यह दिखाया गया है कि यह अनाज स्वाभाविक रूप से भूख को दबा देता है इसके अलावा, यह पास्ता और जई जैसे खाद्य पदार्थों का हिस्सा है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com