ekterya.com

कैसे एक बरौनी को दूर करने के लिए

आपकी नजर में मिल जाने वाला टैब बाहर निकालने के लिए बहुत ही असुविधाजनक है और कभी-कभी यह एक दर्दनाक अनुभव हो सकता है। ढीले बारिश, जब आपकी आँखों में रगड़, रो रही है या हवा को उजागर करती है आंख शरीर का एक संवेदनशील अंग है और यह महत्वपूर्ण है कि आप इस मामले में देखभाल के साथ इसका इलाज करें।

चरणों

विधि 1

एक तरल के साथ कुल्ला
अपनी आँखों से बाहर निकलने वाली छवि को शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपनी आँखें पानी छिड़कते हुए गीला करें यह आंखों से एक टैब को निकालने का सबसे आसान और सबसे तेज़ तरीका है। पानी के साथ अपनी आँखें छिड़कने से आपको पिलाने से पिलकों को हटा दें। आदर्श रूप से, आपको बोतलबंद और खनिज पानी का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि यह नल का पानी से अधिक निर्बाध है। यदि आपके पास खनिज या बोतलबंद पानी नहीं है तो आप नल का पानी का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने हाथों से कटोरा बनाओ, उसमें थोड़ा सा पानी ले लो और इसे अपनी आंखों में छिड़क दो। जब पानी अपनी आँखों को छूता है तो झपकी लेना ठीक है यदि आवश्यक हो, टैब को हटा दिया गया है तब तक इस प्रक्रिया को कई बार दोहराएं।
  • अपनी आँखों से बाहर आंखों का झड़ना शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    पानी पर झुकाव करके आंखों को कुल्ला। पानी के साथ धोते समय यह आपकी आंखों से छुटकारा पाने के लिए थोड़ा और अधिक सावधान है। खनिज या बोतलबंद पानी का उपयोग करें यदि आपके पास इनमें से कोई भी है
  • एक बड़े कंटेनर में पानी डालो अपनी आँखों को धीरे-धीरे कम कर दें, अपनी आँखों के साथ पानी में खोलें, जब तक कि तरल आपके आँखों को छू न जाए। यदि आपको लगता है कि आपकी आँखें पानी को छूती हैं, तो इसे झपकी लेना पसंद करते हैं, तो इसे करें महत्वपूर्ण बात यह है कि तरल आपके आँखों को छूता है
  • तब, टैब बाहर आ जाना चाहिए और कंटेनर में होना चाहिए। यदि आवश्यक हो, तो इस प्रक्रिया को दोबारा तब तक दोहराएं जब तक टैब छोड़ दिया नहीं जाता है।
  • अपनी आंखों से आँखें निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपनी आँखों में एक खारा समाधान (आंख की बूंदें) डालो नमकीन, खनिज पानी की तरह, पानी चलाने से अधिक बाँझ और आंखों के लिए सुरक्षित है।
  • एक ड्रॉपर ले लो और इसे खारा के साथ भरें कुछ खुराक सीधे अपनी खुली आंखों में डालें। थोड़ा भाग्य के साथ, टैब तुरंत बाहर आ जाएगा यदि आवश्यक हो, तो इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • कई खारा समाधान शीर्ष में एक छेद के साथ छोटी बोतलों में आते हैं। यदि यह मामला है, तो आईड्रोपपर का इस्तेमाल करना आवश्यक नहीं है। बस बोतल उठाएं और अपनी आंखों में कुछ बूंदें डालें ब्लिंक्स और, यदि आवश्यक हो, तब तक इस प्रक्रिया को कई बार दोहराता है जब तक टैब बाहर नहीं आ जाता।
  • विधि 2

    एक swab या अपनी उंगलियों का उपयोग करें
    अपनी आंखों से एक चीख निकलने वाली छवि शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    देखें कि टैब कहां है इस विधि का उपयोग करने के लिए, आपको टैब का पता लगाने और अपने हाथ धोने से सड़क को तैयार करना होगा।
    • देखने के लिए दर्पण में देखें कि टैब कहां है। तुम्हारी उंगलियों या एक swab का उपयोग केवल बरौनी को हटाने के लिए करना चाहिए, अगर यह सफेद भाग में है और आपकी आंखों के परितारिका में नहीं है आईरिस अधिक संवेदनशील है और अगर आप उस आंखों में आंखों के झुंड में आंखों के रोग विशेषज्ञ देख सकते हैं।
    • अपने हाथों को धो लें साबुन के साथ अपने हाथों को धो लें और फिर उन्हें पूरी तरह से सूखा लें अपने हाथों को धोने से आप जीवाणु को खत्म कर सकते हैं जो आपकी आंखों में मिल सकता है।
  • अपनी आंखों से बाहर एक बरसती जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    टैब को अपनी आंख के अंदरूनी कोने में ले जाने के लिए एक उंगली का प्रयोग करें (आपकी नाक के लिए) ऐसा करने के लिए एक दर्पण के सामने खड़े रहें और अपनी आँखें खुली रखो, ताकि आप देख सकें कि आप क्या करने जा रहे हैं। इसे कोने की ओर न दबाएं, बल्कि आंख के केंद्र (छात्र) से।
  • अपनी आंखों से आँखें निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    3
    इसे एक स्वाब के साथ ले लो सुनिश्चित करें कि कपास झाड़ू ढीला नहीं है, क्योंकि आप नहीं चाहते कि कोई कण अपनी आंख में प्रवेश करें। यदि आप इसे एक से अधिक बार उपयोग करते हैं, तो अपनी स्वच्छता का ख्याल रखने के लिए हर बार जब आपकी आंखों के संपर्क में आता जाता है, तो इसका उपयोग करें।
  • एक खारा समाधान में टिप चिपके हुए एक swab गीला। खारा समाधान आपकी आंख को चोट नहीं पहुंचाएगा। झाड़ू को गीला करने के लिए, आप खारा की बोतल खोल सकते हैं और झाड़ू डाल सकते हैं या कुछ खारा को कंटेनर में डाल सकते हैं और उस कंटेनर के अंदर झाड़ू डाल सकते हैं।
  • Swab धीरे से टैब स्पर्श करें। अपनी आंखों के साथ खुला करो दूसरे हाथ में आप अपनी पलकें एक हाथ से खुलते रहना चाहते हैं, जबकि दूसरी तरफ
  • टैब निकालें आदर्श रूप से, टैब को स्वाब से चिपके रहना चाहिए और बिना किसी दुर्घटना के आसानी से ले जाना चाहिए बस सीधे टैब के साथ swab को पुश करें
  • अपनी आंखों से एक बरौनी बाहर निकलें छवि शीर्षक 7
    4
    अपनी उंगलियों से इसे बाहर ले जाओ इस पद्धति का अर्थ है कि आप अपनी अंगुली से अपनी उंगली पास करें या आप अपनी उंगली से टैब को निकाल दें सुनिश्चित करें कि आपके हाथ साफ हैं और अपनी आँखें खुली रखें।
  • टैब के माध्यम से अपनी उंगली पास करें आप इसे प्रभावित रखने के लिए अपने गैर-प्रभावी हाथ की उंगलियों से प्रभावित आंख की पलकें पकड़ सकते हैं। दूसरी तरफ एक उंगली से, बस एक स्लाइडिंग आंदोलन के साथ टैब के माध्यम से अपनी अंगुली चलाएं। झपकी मत करो आपकी उंगली के स्लाइडिंग आंदोलन की वजह से आंखें आंखों से आ जाएंगी।
  • टैब को दो अंगुलियों से निकालें अगर आप अपनी आँखों से अपनी आंखों को नहीं निकाल सकते, तो इसे दो अंगुलियों से सावधानी से रखें। जब आप उनके साथ बरौनी धारण करते हैं, तो आपकी उंगलियों को हल्के ढंग से अपनी आंखों को छूना चाहिए। इस पद्धति का उपयोग न करें यदि आपके नाखून बहुत लंबे होते हैं, क्योंकि आप अपनी आंख को खरोंच कर सकते हैं। एक बार जब आप अपनी उंगलियों के बीच टैब ले लें, तो उसे ध्यान से हटा दें।
  • विधि 3

    अपनी पलकियां का प्रयोग करें
    अपनी आंखों से बाहर एक बरौनी वाला शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    अंगूठे और तर्जनी के साथ ऊपरी पलक की पलकें लें। इस विधि का उपयोग करने से पहले टैब के स्थान को इंगित करें यह विधि सबसे अच्छा काम करती है अगर आँखों के ऊपर आंखें आ रही हों।



  • अपनी आंखों से आँखें निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    2
    अपने पलकों को खींचो और नीचे अपने निचले लेश को दबाएं पलक को धीरे से खींचें, कठोर नहीं। आपके ऊपरी और निचले लैश को स्पर्श करना चाहिए। अपनी पलक के साथ एक या दो बार झपकी को बंद करें यह उस क्षेत्र के टैब को रिलीज़ करने में आपकी सहायता कर सकता है जिसमें आप फंस गए हैं।
  • अपनी आंखों से बाहर आंखों का झड़ना शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    अपने पलक को छोड़ दें और इसे अपने स्थान पर वापस कर दें। आदर्श यह है कि आपकी नेत्रगोलक के खिलाफ आपकी पलक की आवाजाही टैब को खींचती है यह संभव है कि यह आपकी आंखों के बजाय आपकी आंखों पर चिपक जाती है, और उस जगह से आप इसे बाहर ले जा सकते हैं या आपके पलक को हटाने के दौरान आसानी से गिर सकते हैं।
  • विधि 4

    नींद
    अपनी आंखों से आंखें बाहर निकलकर शीर्षक वाली छवि चरण 11

    Video: Entering Barauni Junction-Horse Power Count.3gp

    1
    अपनी आंखों में बरौनी के साथ सो जाओ। जब आप सोते हैं, तो आपकी आँखें गंदगी और अन्य पदार्थों को स्वाभाविक रूप से हटा देती हैं। छाल जो आमतौर पर आपकी आँखों और पलकों पर होता है जब आप जागते हैं तो आंखों की व्यक्तिगत सफाई की प्रक्रिया का नतीजा है।
  • अपनी आँखों से बाहर की ओर झिल्ली का शीर्षक चित्र 12
    2
    रगड़ें या रात में अपनी आँखें न छूएं। ऐसा करने से उन्हें परेशान कर सकते हैं और कॉर्निया को खरोंच कर सकते हैं। किसी भी परेशानी को अनदेखा करें
  • अपनी आंखों से आंखों को बाहर निकालना शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    3
    जब आप जागते हैं तो अपनी आंखों की जांच करें थोड़ा भाग्य के साथ, आंखों को गायब हो जाएगा जैसे कि जादू द्वारा, क्योंकि आपकी आंखें स्वाभाविक रूप से समाप्त कर देगी। यदि टैब गायब नहीं हुआ है, तो यह एक सहज और अधिक आसानी से सुलभ जगह पर स्थानांतरित हो सकता है। उसके बाद, आप इसे अन्य विधियों का उपयोग कर समाप्त कर सकते हैं।
  • विधि 5

    एक नेत्र रोग विशेषज्ञ या ऑप्टोमेट्रिस्ट देखें
    अपनी आँखों से बाहर एक बरसती का शीर्षक चित्र 14
    1
    डॉक्टर से पहले ही कॉल करें और समझाएं कि आपको क्या चाहिए। टैब को हटाने के लिए डॉक्टर को पांच मिनट से ज्यादा नहीं लेना चाहिए। आपको जो भी ज़रूरत है उसे निर्दिष्ट करते हुए उसी दिन चिकित्सक को देखने की संभावना बढ़ जाती है।
  • अपनी आंखों से बाहर आंखों का झड़ना शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    2
    एक ऑप्टमेट्रिस्ट पर जाएं आप ऑप्टोमेट्रिस्टिस्ट या नेत्ररोग विशेषज्ञ के पास जा सकते हैं ऑप्टिमेट्रिस्ट्स मुख्य रूप से दृष्टि समस्याओं का इलाज करते हैं, लेकिन उन्हें कुछ बीमारियों और आंख की समस्याओं से निपटने के लिए भी प्रशिक्षित किया जाता है।
  • अपनी आंखों से बाहर आंखों का झड़ना शीर्षक वाली छवि चरण 16

    Video: पलकों को घना बनाने के अचूक घरेलु उपाय - Grow Longer, Thicker Eyelashes Naturally

    Video: कहीं दर्पण तो नहीं बना रहा आपको बदनसीब, रखें इन 7 बातों का ध्यान!

    3
    एक नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास जाओ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हैं जो विभिन्न नेत्र समस्याओं का इलाज करते हैं। डॉक्टर जल्दी से और किसी भी दुर्घटना के बिना बरौनी को हटा देगा, यह सुनिश्चित करना कि आपकी आंख संक्रमित नहीं होनी चाहिए।
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com