ekterya.com

कैसे एक अच्छा प्रीफेक्ट हो

यदि आपने हाल ही में स्कूल में प्रीफेक्ट किया है या यदि आपने पहले ही एक के रूप में काम किया है, तो आप सोच सकते हैं कि सबसे अच्छा संभव प्रीफेड कैसे हो सकता है एक अच्छा प्रीफेक्ट होने के लिए, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपकी भूमिका स्कूल में शिक्षकों और छात्रों की सहायता करना है। आप छात्रों के लिए एक अच्छा उदाहरण छोड़ देते हैं, अगर आप स्कूल नियमों का पालन करें और अगर आप लोग हैं, जो आप की जरूरत के लिए देखते हैं, तो आप यकीन है कि आप प्रधान के रूप में अपने सभी कर्तव्यों के साथ सफलतापूर्वक अनुपालन कर रहे हैं हो सकता है।

चरणों

विधि 1

एक अच्छा उदाहरण छोड़ दो
छवि एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 1 शीर्षक
1
सकारात्मक दृष्टिकोण रखें अन्य छात्रों के सामने निराश या परेशान न होने की कोशिश करें एक आदर्श के रूप में, आपको उनको दिखाना चाहिए कि कठिन परिस्थितियों में भी आशावाद और अच्छे रवैया सफलता के लिए आवश्यक हैं।
  • उदाहरण के लिए, अपने सहयोगियों क्योंकि शिकायत अगले नृत्य रद्द कर दिया गया कर रहे हैं, बजाय उनके साथ शिकायत की, आप कुछ की तरह "मुझे पता है यह puzzling है कि नृत्य रद्द कर दिया गया है, लेकिन हम सभी लोग एक साथ कुछ के बारे में सोचना प्राप्त कर सकते हैं सकारात्मक कह सकते हैं दूसरी बात हम मजे लेने के लिए उस रात कर सकते हैं। "
  • Video: मिथुन राशि प्रेम विवाह के लिए सही राशि | Mithun Rashi Love Compatibility

    छवि एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 2 नामक
    2
    दूसरों के प्रति सम्मान करें चाहे आप किसी अन्य छात्र या शिक्षक के साथ बातचीत कर रहे हों, सम्मान की बात करें अन्य छात्र आपको पता लगाना चाहिए कि स्वीकार्य व्यवहार क्या है, इसलिए उन्हें एक अच्छा उदाहरण दें। एक प्रीफेक्ट के रूप में, अगर आप किसी के लिए अपमानजनक हैं, तो संभावना है कि अन्य छात्रों का मानना ​​है कि उसी तरह से कार्य करना ठीक है।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 3 नामक छवि
    3
    स्कूल में अपना सबसे अच्छा काम करें कक्षा में भाग लेना और समय पर होमवर्क चालू करें। अगर आपको किसी विषय से समस्या है, तो अपने शिक्षक से बात करें या ट्यूटर से सहायता प्राप्त करें अन्य छात्रों को होमवर्क में आपके द्वारा किए गए प्रयास पर ध्यान दिया जाएगा।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Help my cow relax! Get the best milk out of your cattle! Moosic!

    ईमानदारी से रहें छात्रों या शिक्षकों के लिए झूठ मत बोलो या तो बहाने मत बनो यदि आप होमवर्क करने में भूल गए, तो सच बताओ उन विद्यार्थियों को दिखाएं कि ईमानदार होने के बावजूद, अगर आप परिणामों से डरते हैं, तो झूठ बोलने से बेहतर है।
  • विधि 2

    नियमों का पालन करें
    एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्कूल ड्रेस कोड का पालन करें अगर स्कूल में एक समान है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे स्कूल में हर दिन पहनते हैं, यह साफ है और इसमें कोई झुर्रियां नहीं हैं। अगर स्कूल में एक वर्दी नहीं है, तो आपको अब भी बड़े करीने से और सम्मानजनक रूप से कपड़े पहने होंगे स्कूल के आधिकारिक ड्रेस कोड को पढ़ें ताकि आप गलती से इसे उल्लंघन न करें।
  • इफेक्ट शीर्षक एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 6
    2
    एक अच्छी उपस्थिति रिकॉर्ड है। अनुचित अनुपस्थिति से बचें और आप स्कूल में याद किए गए दिनों को सीमित करने की कोशिश करें क्योंकि आप बीमार हैं। लापता स्कूल न केवल आपको बुरा दिखता है, यह आपको प्रीफ़ेक्ट के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने से रोकता है।



  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: Como calcular el mayor y el menor en C++ - Ejercicios Resueltos 02

    3
    समय पर कक्षाएं पर जाएं अन्य छात्रों को पता चल जाएगा कि क्या आप देर से कक्षाओं में देर से आते हैं, तो एक अच्छा उदाहरण छोड़ दें और समय पर कक्षा में पहुंचें। अगर आपके पास देर होने का वास्तविक कारण है, तो सुनिश्चित कर लें कि आपके पास कोई नोट है और जब आप कक्षाओं में आते हैं तो शिक्षक को दें।
  • इफेक्ट शीर्षक एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 8
    4

    Video: Willow - Ron Howard - G. Lucas - HD - Langosto

    कोशिश करें कि आपको कहां से होना चाहिए। हॉल में मत जाओ या स्कूल छोड़ो जब आपको कुछ और करना चाहिए एक प्रीफेक्ट के रूप में आपको उपलब्ध होना चाहिए और आपको ढूंढना आसान होना चाहिए यदि छात्रों या शिक्षकों को आपकी आवश्यकता है आप एक बोर्डिंग स्कूल में भाग लेने हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने बेडरूम में कर रहे हैं जब आप मान लें कि आपके होना चाहिए छात्रों आप के लिए आने के लिए वे कुछ भी जरूरत है सकते हैं।
  • विधि 3

    छात्रों के लिए वहां रहें
    एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    सुलभ रहें और आरामदायक मुस्कान और छात्रों को बधाई देते हैं जब आप उन्हें हॉलवे में मिलते हैं। साथ ही, जब आप उनसे बात करते हैं, तो जितना संभव हो उतना मैत्रीपूर्ण बनने की कोशिश करें। ऐसे चीजों से बचें जो आपको विचलित या व्यस्त लगते हैं, जैसे कि आपके फोन को देखने या हर समय एक किताब में अपना चेहरा दफन कर रहे हैं।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अच्छा संचारक रहें छात्रों के साथ संवाद करें ताकि आपको यह पता चले कि वे कैसा काम कर रहे हैं और किस प्रकार की मदद उन्हें लाभ पहुंचा सकती है। यदि कोई छात्र कुछ चिंताओं को उठाता है, तो यह उन चिंताओं को शिक्षकों को बताता है प्रीफेक्ट के रूप में, आप छात्रों और शिक्षकों के बीच पुल हैं, इसलिए दोनों पक्षों के साथ संवाद करना सुनिश्चित करें ताकि प्रत्येक व्यक्ति की आवाज़ सुनी जाए।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    छात्रों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील रहें अगर किसी छात्र को अपनी कक्षाओं में कठिनाई होती है या उसे मित्र बनाने में परेशानी होती है, तो उनका समर्थन और सहायता प्रदान करती है छात्रों का मज़ाक न करें या अपने दोस्तों के साथ उनके बारे में नकारा करें। यदि कोई छात्र आपको भरोसा करता है, तो आपको उस जानकारी को किसी और के साथ कभी भी साझा नहीं करना चाहिए, जब तक कि यह कुछ गंभीर न हो कि आपको शिक्षक को सूचित करना है
  • छवि एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 12 शीर्षक
    4
    निष्पक्ष रहें छात्र शरीर में उन लोगों को पसंद न करें जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं। अपने दोस्तों को पता चलिए कि उन्हें आपके द्वारा विशेष उपचार की उम्मीद नहीं करनी चाहिए और उनके खराब व्यवहार की रिपोर्ट करने से डर नहींें।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com